NDTV Khabar

पूर्वी चंपारण


'पूर्वी चंपारण' - 43 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • बीजेपी नेता शाहनवाज हुसैन ने कहा- इस्लाम के खिलाफ था अनुच्छेद 35A

    बीजेपी नेता शाहनवाज हुसैन ने कहा- इस्लाम के खिलाफ था अनुच्छेद 35A

    भाजपा के वरिष्ठ नेता सैयद शाहनवाज़ हुसैन ने गुरुवार को जम्मू-कश्मीर को विशेष दर्जा दिए जाने का विरोध करते हुए 'मुस्लिम बुद्धिजीवियों' पर निशाना साधा और कहा कि अनुच्छेद 35 ए 'इस्लाम के खिलाफ' था. पूर्वी चंपारण जिला मुख्यालय मोतिहारी में एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता हुसैन ने आरोप लगाया कि निरस्त संवैधानिक प्रावधान ने जम्मू-कश्मीर के बाहर के किसी व्यक्ति से शादी करने की स्थिति में पैतृक संपत्ति पर महिला के अधिकार को छीन लिया था, जो शरिया के खिलाफ था. उन्होंने कहा कि जो मुस्लिम बुद्धिजीवी जम्मू-कश्मीर को लेकर नरेंद्र मोदी सरकार की कार्रवाई का विरोध कर रहे हैं और इसे हिंदू बनाम मुस्लिम मुद्दा बना रहे हैं, उनसे एक सवाल है कि क्या उन्हें लगता है कि अनुच्छेद 35 ए इस्लाम के शरिया कानून के अनुसार था.

  • पुलिस की गांधीगिरी: बिहार के इस जिले में हेलमेट और बीमा न होने पर भी चालान नहीं काट रही पुलिस, जानें क्या है वजह

    पुलिस की गांधीगिरी: बिहार के इस जिले में हेलमेट और बीमा न होने पर भी चालान नहीं काट रही पुलिस, जानें क्या है वजह

    दरअसल बिना हेलमेट चलने वालों या जिनका बीमा खत्म हो चुका है, उनका चालान काटने की जगह पुलिस उन्हें अपनी गलती सुधारने का मौका दे रही है. इसके लिए पुलिस ने जांच चौकियों पर ही व्यवस्था की है, ताकि सवारी तुरंत हेलमेट खरीद सकें और वाहन बीमा का नवीनीकरण करा सकें. इस अभियान की शुरुआत पूर्वी चंपारण जिले के मोतिहारी में छतौनी थाने के एसएचओ मुकेश चंद्र कुंवर ने की है.

  • बिहार में बाढ़ का कहर जारी, 130 लोगों की मौत, असम में घट रहा पानी का स्तर

    बिहार में बाढ़ का कहर जारी, 130 लोगों की मौत, असम में घट रहा पानी का स्तर

    बिहार के 13 जिलों में आयी बाढ़ से अब तक 130 लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि 88.46 लाख आबादी प्रभावित हुई है. असम में सभी प्रमुख नदियों में जल स्तर अब घटने लगा है. पिछले 24 घंटे में किसी के हताहत होने की सूचना नहीं मिली है. राज्य में बाढ़ की चपेट में आने से 86 लोगों की मौत हो चुकी है. आपदा प्रबंधन विभाग से मंगलवार को प्राप्त जानकारी के मुताबिक बिहार के 13 जिले-शिवहर, सीतामढी, मुजफ्फरपुर, पूर्वी चंपारण, पश्चिमी चंपारण, मधुबनी, दरभंगा, सहरसा, सुपौल, किशनगंज, अररिया, पूर्णिया एवं कटिहार में अबतक 130 लोगों की मौत हुई है जबकि 88.46 लाख आबादी प्रभावित हो चुकी है.

  • बिहार में बाढ़ की स्थिति गंभीर, 13 जिलों में 88 लाख लोग प्रभावित

    बिहार में बाढ़ की स्थिति गंभीर, 13 जिलों में 88 लाख लोग प्रभावित

    मृतकों की संख्या में लगातार तीसरे दिन कोई बढोतरी नहीं हुई. बाढ़ से अब तक 127 लोगों की मौतें हुई हैं. राज्य आपदा प्रबंधन विभाग के मुताबिक आपदा से 13 जिले प्रभावित हुए हैं. सबसे ज्यादा 37 लोगों की मौत सीतामढ़ी में हई है. वहीं, मधुबनी में 30, अररिया (12), दरभंगा (12), शिवहर (10), पूर्णियां (नौ), किशनगंज (सात),मुजफ्फरपुर (चार), सुपौल (तीन), पूर्वी चंपारण (दो) और सहरसा में एक व्यक्ति की मौत हुई है. 

  • बिहार में बाढ़ से 123 लोगों की मौत, 81 लाख से ज्यादा लोग प्रभावित

    बिहार में बाढ़ से 123 लोगों की मौत, 81 लाख से ज्यादा लोग प्रभावित

    बिहार के 12 जिलों में आयी बाढ़ से अब तक 123 लोगों की मौत हो चुकी है जबकि 81 लाख 57 हजार 700 की आबादी प्रभावित हुई है. आपदा प्रबंधन विभाग ने बुधवार को बताया कि बिहार के 12 जिलों शिवहर, सीतामढ़ी, मुजफ्फरपुर, पूर्वी चंपारण, मधुबनी, दरभंगा, सहरसा, सुपौल, किशनगंज, अररिया, पूर्णिया एवं कटिहार में बाढ़ से अब तक 123 लोगों की मौत हुई है

  • बिहार में आफत बनकर आई बाढ़, महिला ने एनडीआरएफ की नाव में दिया बच्ची को जन्म

    बिहार में आफत बनकर आई बाढ़, महिला ने एनडीआरएफ की नाव में दिया बच्ची को जन्म

    बिहार के बाढ़ग्रस्त पूर्वी चंपारण जिले में एक महिला ने एनडीआरएफ की नाव पर एक बच्ची को जन्म दिया. मां और बच्ची दोनों पूरी तरह स्वस्थ हैं.

  • बिहार में आकाशीय बिजली गिरने से 30 की मौत

    बिहार में आकाशीय बिजली गिरने से 30 की मौत

    विभाग के मुताबिक, वज्रपात से सबसे अधिक भागलपुर में छह लोगों की मौत हुई है, जबकि बेगूसराय में चार लोग इसकी चपेट में आ गए. इसके अलावा सहरसा, पूर्णिया, अररिया, जमुई, दरभंगा, मधेपुरा, खगड़िया, कटिहार, मधुबनी, पूर्वी चंपारण, शिवहर, नवादा और गया में भी आकाशीय बिजली की चपेट में आने से कई लोगों की मौत हुई है. इधर, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने वज्रपात से हुई मौत पर गहरी शोक संवेदना प्रकट की है. मुख्यमंत्री ने मृतकों के आश्रितों को चार-चार लाख रुपये की अनुग्रह अनुदान देने की घोषणा की है. मुख्यमंत्री ने राहत आपदा कोष से तत्काल अनुदान राशि देने का निर्देश दिया है.

  • LS चुनाव Updates: PM मोदी बोले- बंगाल में हालात ऐसे हैं कि अगर ‘जय श्री राम’ कहा तो जेल में डाल दिया जाएगा

    LS चुनाव Updates: PM मोदी बोले- बंगाल में हालात ऐसे हैं कि अगर ‘जय श्री राम’ कहा तो जेल में डाल दिया जाएगा

    पीएम मोदी (PM Modi) पश्चिम बंगाल में दो और झारखंड में एक रैली को संबोधित करेंगे. बंगाल के तमलुक और झारग्राम में तो झारखंड के चाइबासा में जनसभा को संबोधित करेंगे. वहीं भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह बिहार में पांच रैलियों को संबोधित करेंगे. अमित शाह (Amit Shah) मधुबन, पूर्वी चंपारण, पश्चिम चंपारण, सिवान और महाराजगंज में जनसभाएं करेंगे.

  • उपेंद्र कुशवाहा पर पार्टी सांसद ने लगाया टिकट बेचने का आरोप, RLSP प्रमुख ने कही यह बात...

    उपेंद्र कुशवाहा पर पार्टी सांसद ने लगाया टिकट बेचने का आरोप, RLSP प्रमुख ने कही यह बात...

    उपेंद्र कुशवाहा (Upendra Kushwaha) पर पार्टी के मौजूदा सांसद ने लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election 2019) के लिए टिकट बेचने का आरोप लगाया है. बिहार के सीतामढ़ी से मौजूदा सांसद और राष्ट्रीय लोक समता पार्टी (RLSP) के नेता रामकुमार शर्मा (RamKumar Sharma) ने अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा (Upendra Kushwaha) पर लेाकसभा चुनाव (Lok Sabha Election) के लिए टिकट बेचने का आरोप लगाते हुए कहा कि मोतिहारी (पूर्वी चंपारण) सीट के टिकट के लिए तीन लोगों से पैसे वसूले गए.

  • बिहार : एनडीए के बीच हुआ सीटों का बंटवारा, जानिए किस सीट पर लड़ेगी कौन पार्टी

    बिहार : एनडीए के बीच हुआ सीटों का बंटवारा, जानिए किस सीट पर लड़ेगी कौन पार्टी

    छह सीटें राम विलास पासवान की राष्ट्रीय लोकजनशक्ति पार्टी को मिली है. इस बार बीजेपी और जेडीयू 17-17 सीटों पर चुनाव लड़ रहीं हैं. पटना साहिब, औरंगाबाद, सासाराम में भी बीजेपी लड़ेगी. लोक जनशक्ति पार्टी को हाजीपुर, वैशाली, समस्तीपुर सहित कुल छह सीटें दी गई हैं. जबकि बीजेपी को वत्सल, सासाराम और औरंगाबाद, पश्चिमी चंपारण, पूर्वी, मधुबनी, अररिया, दरभंगा, मुजफ्फरपुर, महराजगंज, उधियारपुर, बेगूसराय, पटना साहिब, पाटलिपुत्र, सासाराम जैसी सीटें मिलीं हैं. वहीं जनता दल युनाइटेड(जेडीयू) को बाल्मीकि नगर, सीतामढ़ी , झंझारपुर , सुपौल , किशनगंज , कटिहार ,पूर्णिया , मधेपुरा , गोपालगंज , सिवान , भागलपुर , बांका , नालन्दा , काराकाट , जहानाबाद और गया.

  • बिहारः झोले में छिपाए बम में अचानक हुआ विस्फोट, खेल रहे कई बच्चे हुए घायल

    बिहारः झोले में छिपाए बम में अचानक हुआ विस्फोट, खेल रहे कई बच्चे हुए घायल

    बिहार के पूर्वी चंपारण जिले के कोटवा थाना क्षेत्र में शनिवार को एक लावारिस झोले में रखे बम के फटने से चार बच्चे घायल हो गए.

  • दिल्ली के एक स्कूल में शिक्षक को छात्र से मालिश कराना पड़ा महंगा, विभाग ने किया निलंबित

    दिल्ली के एक स्कूल में शिक्षक को छात्र से मालिश कराना पड़ा महंगा, विभाग ने किया निलंबित

    पूर्वी चंपारण के कोटवा प्रखंड में माध्यमिक स्कूल के प्रधानाचार्य आनंद कुमार सिंह को जिला शिक्षा अधिकारी के आदेश पर निलंबित कर दिया था. पटना में फुटपाथ पर छात्रों को सुलाए जाने की खबरों को संज्ञान लेते हुए उन्होंने यह कदम उठाया. खबरों के मुताबिक, मुख्यमंत्री बिहार दर्शन योजना के तहत छात्रों को पटना घुमाने के लिए लाया गया था.

  • बिहारः चिड़ियाघर के बाहर फुटपाथ पर बच्चों को सुलाया, शिक्षक निलंबित

    बिहारः चिड़ियाघर के बाहर फुटपाथ पर बच्चों को सुलाया, शिक्षक निलंबित

    बिहार के पूर्वी चंपारण जिले के छात्रों के एक समूह को राज्य की राजधानी की यात्रा के दौरान उन्हें फुटपाथ पर सुलाने के आरोप में सरकारी स्कूल के एक शिक्षक को निलंबित कर दिया गया है.

  • बिहार : जिला अधिकारी कार्यालय में छलका रहे थे जाम , शराबबंदी को ठेंगा 

    बिहार : जिला अधिकारी कार्यालय में छलका रहे थे जाम , शराबबंदी को ठेंगा 

    बिहार सरकार शराबबंदी कानून को सफल बनाने के लिए भले ही एड़ी-चोटी का जोर लगा रही हो लेकिन उसके कर्मचारी ही इस कानून की धज्जियां उड़ाते नजर आ रहे हैं. ऐसा ही मामला पूर्वी चंपारण जिले के जिला अधिकारी कार्यालय में देखने को मिला, जहां कार्यालय बंद होने के बाद जिला अधिकारी ने दो सरकारी कर्मचारियों सहित तीन को शराब पीते रंगे हाथ पकड़ा. इन तीनों को गिरफ्तार कर लिया गया है.

  • बिहार : शराब तस्करों ने वाहन जांच के दौरान पुलिस जवान को कुचला, मौत

    बिहार : शराब तस्करों ने वाहन जांच के दौरान पुलिस जवान को कुचला, मौत

    बिहार में पूर्वी चंपारण जिले के राजेपुर थाना क्षेत्र में सोमवार की देर रात शराब तस्करों ने स्पेशल आग्जिलरी पुलिस (सैप) के एक जवान को वाहन से रौंद कर मार डाला और वाहन लेकर फरार हो गए. राजेपुर के थाना प्रभारी ललित कुमार ने मंगलवार को बताया कि पुलिस को सूचना मिली थी कि शराब की एक बड़ी खेप आने वाली है.

  • बिहार में दर्जनों प्रवासी पक्षियों की मौत, जांच में जुटी पुलिस

    बिहार में दर्जनों प्रवासी पक्षियों की मौत, जांच में जुटी पुलिस

    बिहार के पूर्वी चंपारण जिले के डुमरियाघाट थाना क्षेत्र की सरोतर झील में कम से कम चार दर्जन प्रवासी साइबेरियन पक्षियों की मौत सन्देहास्पद स्थिति में हो गई है.

  • बिहार : सरकारी दफ्तर में शराब पीते पकड़े गए 2 अधिकारी, हुए तत्काल प्रभाव से निलंबित

    बिहार : सरकारी दफ्तर में शराब पीते पकड़े गए 2 अधिकारी, हुए तत्काल प्रभाव से निलंबित

    बिहार के पूर्वी चंपारण जिले के एक सरकारी दफ्तर में दो सरकारी कर्मचारियों को शराब पीते गिरफ्तार किया गया है. इन दोनों को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है.

  • बिहार : जहरीली चाय पीने से दो बच्चों समेत एक परिवार के तीन सदस्यों की मौत

    बिहार : जहरीली चाय पीने से दो बच्चों समेत एक परिवार के तीन सदस्यों की मौत

    बिहार के पूर्वी चंपारण जिले के कुंदवा चैनपुर थानांतर्गत समनपुर गांव में बुधवार को जहरीली चाय पीने से एक ही परिवार के दो बच्चों समेत तीन सदस्यों की मौत हो गयी.