NDTV Khabar

पूर्व दूरसंचार मंत्री ए राजा


'पूर्व दूरसंचार मंत्री ए राजा' - 52 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • 2जी घोटाला: राजा और कनिमोई को बरी किए जाने के खिलाफ उच्च न्यायालय पहुंचा ED

    2जी घोटाला: राजा और कनिमोई को बरी किए जाने के खिलाफ उच्च न्यायालय पहुंचा ED

    विशेष अदालत ने 2जी घोटाले से जुड़े इस मनी लांड्रिंग मामले में पूर्व दूरसंचार मंत्री ए राजा तथा द्रमुक सांसद कनिमोई को बरी कर दिया था.

  • पूर्व कैग विनोद राय ‘भाड़े के हत्यारे' थे, यूपीए खत्म करने का काम कर रहे थे : पूर्व दूरसंचार मंत्री ए राजा

    पूर्व कैग विनोद राय ‘भाड़े के हत्यारे' थे, यूपीए खत्म करने का काम कर रहे थे : पूर्व दूरसंचार मंत्री ए राजा

    पूर्व दूरसंचार मंत्री अंदिमुतु राजा ने भारत के पूर्व नियंत्रक एवं महालेखापरीक्षक (कैग) विनोद राय को ‘भाड़े का हत्यारा’ करार दिया जो संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन-2 (संप्रग-2) को खत्म करने के लिए काम कर रहे थे. राजा ने अपनी पुस्तक ‘टूजी सागा अनफोल्ड्स’ के विमोचन के मौके पर पत्रकारों से कहा कि उन्हें जेल भेजा जाना शक्ति का दुरुपयोग था तथा राष्ट्र के साथ धोखाधड़ी थी. पुस्तक का विमोचन जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री फारुक अब्दुल्ला ने किया.

  • 2G मामले पर ए राजा ने मनमोहन सिंह की चुप्पी पर उठाए सवाल, विनोद राय पर साधा निशाना

    2G मामले पर ए राजा ने मनमोहन सिंह की चुप्पी पर उठाए सवाल, विनोद राय पर साधा निशाना

    पूर्व दूरसंचार मंत्री एंदीमुथु राजा ने 2जी स्पेक्ट्रम मामले में पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह की स्पष्ट चुप्पी पर सवाल उठाये हैं. राजा का कहना है कि मनमोहन उस दूरसंचार नीति का बचाव करने के लिए कुछ क्यों नहीं बोले जिसे उन्होंने खुद मंजूरी दी थी. बता दें कि सीबीआई की एक अदालत ने 2जी स्पेक्ट्रम आंवटन घोटाला मामले में ए राजा सहित सभी आरोपियों को हाल ही में बरी कर दिया था. अपनी किताब ‘2जी सागा अनफोल्डस’ (2जी कथा की सच्चाई) में राजा ने तत्कालीन नियंत्रक व महालेखा परीक्षक (कैग) विनोद राय पर निशाना साधा है. राजा के अनुसार राय ने ‘गलत उद्देश्यों’ के चलते कैग के पद का एक तरह से ‘सौदा’ कर लिया. राय ने ही स्पेक्ट्रम आवंटन में गड़बड़ियों के चलते सरकारी खजाने को 1.76 लाख करोड़ रुपये के ‘प्रकल्पित’ घाटे की बात कही थी.

  • 2G मामले में बरी होने के बाद ए राजा ने पूर्व पीएम मनमोहन सिंह को लिखा यह भावुक खत

    2G मामले में बरी होने के बाद ए राजा ने पूर्व पीएम मनमोहन सिंह को लिखा यह भावुक खत

    2जी मामले में फैसला आने के बाद बरी हुए पूर्व दूरसंचार मंत्री ए राजा ने पहली बार पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह को एक भावुक खत लिखा है. इस खत में ए राजा ने मनमोहन सिंह के प्रति निष्ठा प्रकट की है और कहा है कि आपकी मजबूरियों ने आपको मेरा समर्थन करने से रोके रहा. बता दें कि पिछले दिनों 2जी मामले में ए राजा और कनिमोई समेत कई लोग बरी हुए थे. 

  • क्‍या मीडिया और विपक्ष का घालमेल रहा 2जी?

    क्‍या मीडिया और विपक्ष का घालमेल रहा 2जी?

    2जी स्पेक्ट्रम आवंटन में 1 लाख 76 हज़ार घोटाले को साबित करने के लिए कोई पक्के सबूत नहीं मिले हैं. स्पेशल सीबीआई कोर्ट के फैसले के बाद यह बात हज़म नहीं हो पा रही है कि जिस घोटाले को भारत के इतिहास का सबसे बड़ा घोटाला बताया गया, उसे साबित करने के लिए आखिर सीबीआई सात साल में सबूत क्यों नहीं पेश कर पाई.

  • आरोपों से बरी होने के बाद बोले राजा- 2जी मामला UPA सरकार को गिराने की साजिश थी

    आरोपों से बरी होने के बाद बोले राजा- 2जी मामला UPA सरकार को गिराने की साजिश थी

    2जी घोटाला मामले में सीबीआई की स्पेशल कोर्ट से बरी होने के बाद पूर्व दूरसंचार मंत्री ए राजा ने बिना किसी का नाम लिए एनडीए पर निशाना साधा है. जी घोटाला मामले में बरी होने के एक दिन बाद पूर्व दूरसंचार मंत्री ए राजा ने शुक्रवार को दावा किया कि यह कांग्रेस नीत संप्रग सरकार को गिराने की साजिश थी.

  • एक ऐसा घोटाला, जो कभी हुआ ही नहीं!

    एक ऐसा घोटाला, जो कभी हुआ ही नहीं!

    2जी घोटाले में किसी के ख़िलाफ़ कोई सबूत नहीं मिला है. सीबीआई सात सालों में किसी भी आरोपी के ख़िलाफ़ ऐसा सबूत पेश नहीं कर पाई जिससे आरोप साबित हों. सात साल तक चले इस मामले में साढ़े तीन साल मोदी सरकार के हैं. सुप्रीम कोर्ट इस केस की निगरानी कर रहा था. इसके बाद भी 2जी मामले में सीबीआई किसी के ख़िलाफ़ सबूत पेश नहीं कर पाई है.

  • 2जी का झूठ घोटाला कितना बड़ा...

    2जी का झूठ घोटाला कितना बड़ा...

    पांच साल तक 2जी घोटाले का प्रचार करके राजनीति होती रही. तो क्या उस झूठ के उजागर होने के बाद टूजी के झूठ घोटाले पर ही हमें वैसा ही असर देखने को मिलेगा? यह सवाल भी खड़ा होगा कि झूठे आरोप लगाने वालों ने इस झूठे आरोप से क्या क्या कमाया.

  • 2जी केस पर फैसला: सरकार की ओर से आगे आए अरुण जेटली, बोले- इस फैसले को सर्टिफिकेट न समझें

    2जी केस पर फैसला: सरकार की ओर से आगे आए अरुण जेटली, बोले- इस फैसले को सर्टिफिकेट न समझें

    2जी घोटाले मामले में पटियाला हाउस कोर्ट की सीबीआई विशेष अदालत ने पूर्व दूरसंचार मंत्री ए राजा और डीएमके राज्यसभा सांसद कनिमोई समेत 17 आरोपियों को बरी कर दिया जिसका बरी हुए नेताओं समेत कांग्रेस के नेताओं ने भी स्वागत किया.

  • 2जी घोटाले में सभी आरोपी बरी : पूर्व पीएम मनमोहन सिंह बोले, खराब नीयत से लगाए थे आरोप

    2जी घोटाले में सभी आरोपी बरी : पूर्व पीएम मनमोहन सिंह बोले, खराब नीयत से लगाए थे आरोप

    2जी स्पेक्ट्रम घोटाला मामले की सुनवायी कर रही एक विशेष अदालत ने पूर्व दूरसंचार मंत्री ए. राजा और द्रमुक नेता कनिमोई दोनों को आज इस मामले में बरी कर दिया. अदालत ने इस मामले में 12 अन्य आरोपियों और तीन कंपनियों को भी बरी कर दिया है. कोर्ट का फैसला सुनकर कनिमोई रो पड़ीं और बोलीं, मैं उन सभी लोगों को धन्यवाद कहना चाहूंगी जो मेरे साथ खड़े रहे. वहीं ए राजा ने कहा कि मैं इस फैसले से बहुत खुश हूं.

  • 2G घोटाले में ए राजा समेत सभी आरोपी बरी, कोर्ट का फैसला सुन रो पड़ीं कनिमोई

    2G घोटाले में ए राजा समेत सभी आरोपी बरी, कोर्ट का फैसला सुन रो पड़ीं कनिमोई

    2जी घोटाले मामले में पटियाला हाउस कोर्ट की सीबीआई विशेष अदालत ने पूर्व दूरसंचार मंत्री ए राजा और डीएमके राज्यसभा सांसद कनिमोई समेत सभी 17 आरोपियों को बरी कर दिया है. 2जी घोटाला 1 लाख 76 हजार करोड़ रुपये का था.

  • 2G स्पेक्ट्रम घोटाला: 2G स्पेक्ट्रम घोटाला LIVE: CBI कोर्ट ने ए राजा और कनिमोझी समेत 25 आरोपियों को किया बरी

    2G स्पेक्ट्रम घोटाला: 2G स्पेक्ट्रम घोटाला LIVE: CBI कोर्ट ने ए राजा और कनिमोझी समेत 25 आरोपियों को किया बरी

    2जी घोटाले मामले में पटियाला हाउस कोर्ट की सीबीआई विशेष अदालत ने पूर्व दूरसंचार मंत्री ए राजा और डीएमके राज्यसभा सांसद कनिमोई समेत 25 आरोपियों को बरी कर दिया है. 2जी घोटाला 1 लाख 76 हजार करोड़ रुपये का था. 

  • तो ये है 2जी स्पेक्ट्रम घोटाला मामले का पूरा घटनाक्रम

    तो ये है 2जी स्पेक्ट्रम घोटाला मामले का पूरा घटनाक्रम

    इस मामले में पूर्व दूरसंचार मंत्री ए राजा और डीएमके की नेता कनिमोझी सहित कई हाई प्रोफाइल उद्योगपतियों भी आरोपी हैं. दरअसल कोर्ट ने तीन मामलों की सुनवाई की है, जिसमें दो सीबीआई और एक प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) का है. 

  • ये हैं 2जी स्पेक्ट्रम घोटाले के मुख्य आरोपी, जिनके भाग्य का फैसला होगा आज

    ये हैं 2जी स्पेक्ट्रम घोटाले के मुख्य आरोपी, जिनके भाग्य का फैसला होगा आज

    सीबीआई की विशेष अदालत चर्चित 2जी स्पेक्ट्रम घोटाले से जुड़े तीन मामलों में कल यानी 21 दिसंबर को अपना फैसला सुनाएगी. इस मामले में पूर्व दूरसंचार मंत्री ए राजा और डीएमके की नेता कनिमोझी सहित कई हाई प्रोफाइल उद्योगपतियों भी आरोपी हैं. दरअसल कोर्ट ने तीन मामलों की सुनवाई की है, जिसमें दो सीबीआई और एक प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) का है. 

  • अब 5 दिसंबर को सीबीआई कोर्ट करेगी तय कब आएगा 2जी घोटाले पर फैसला

    अब 5 दिसंबर को सीबीआई कोर्ट करेगी तय कब आएगा 2जी घोटाले पर फैसला

    सीबीआई की विशेष अदालत 2जी स्पेक्ट्रम घोटाले से जुड़े तीन मामलों में अब पांच दिसंबर को तय करेगी कि फैसला कब सुनाया जाएगा। इस मामले में पूर्व दूरसंचार मंत्री ए राजा और डीएमके की नेता कनिमोझी सहित कई हाई प्रोफाइल उद्योगपतियों भी आरोपी हैं।

  • टूजी घोटाला : सीबीआई ने कोर्ट से कहा, 'झूठे' हैं राजा, मनमोहन सिंह को किया था गुमराह

    टूजी घोटाला : सीबीआई ने कोर्ट से कहा, 'झूठे' हैं राजा, मनमोहन सिंह को किया था गुमराह

    सीबीआई ने दिल्ली की एक विशेष अदालत में आरोप लगाया कि पूर्व दूरसंचार मंत्री ए राजा 'पूरी तरह से झूठे' हैं और सबूतों से पता चलता है कि उन्होंने टूजी स्पेक्ट्रम लाइसेंस आवंटन के मुद्दे पर तत्कालीन प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह को गलत बातें बताकर उन्हें गुमराह किया था।

  • राजा ने कंपनियों को नाजायज लाभ पहुंचाने की साजिश रची : 2जी घोटाले पर ईडी

    राजा ने कंपनियों को नाजायज लाभ पहुंचाने की साजिश रची : 2जी घोटाले पर ईडी

    प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने सोमवार को 2-जी स्पेक्ट्रम आवंटन से संबंधित मनी लॉन्डरिंग मामले की सुनवाई कर रही एक विशेष अदालत को बताया कि पूर्व दूरसंचार मंत्री ए.राजा ने अयोग्य कंपनियों को दूरसंचार लाइसेंस आवंटित करने के लिए अन्य आरोपियों के साथ साजिश रची।

  • 2जी : ए राजा और कनिमोई समेत 19 पर आरोप तय, मनी लॉन्ड्रिंग के तहत चलेगा मामला

    2जी : ए राजा और कनिमोई समेत 19 पर आरोप तय, मनी लॉन्ड्रिंग के तहत चलेगा मामला

    2जी घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में विशेष अदालत ने पूर्व दूरसंचार मंत्री ए राजा, द्रमुक सांसद कनिमोई तथा अन्य के खिलाफ आरोप तय किए हैं।

Advertisement