NDTV Khabar

पूर्व नियंत्रक एवं महालेखा परीक्षक विनोद राय


'पूर्व नियंत्रक एवं महालेखा परीक्षक विनोद राय' - 11 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • हितों का टकराव: CoA ने किया Rahul Dravid का बचाव, RBI के पूर्व गवर्नर रघुराम राजन का उदाहरण दिया

    हितों का टकराव:  CoA ने किया Rahul Dravid का बचाव, RBI के पूर्व गवर्नर रघुराम राजन का उदाहरण दिया

    CoA ने द्रविड़ (Rahul Dravid) का समर्थन किया है और इसके प्रमुख पूर्व नियंत्रक एवं महालेखा परीक्षक विनोद राय (Vinod Rai)ने आचरण अधिकारी को पत्र लिखकर दो उदाहरण दिए है जब किसी व्यक्ति के किसी संस्था से अवकाश को उनके मौजूदा पद के साथ हितों के टकराव के रूप में नहीं देखा गया.

  • BCCI : सीओए की बैठक के बाद मुख्य प्रशासक विनोद राय ने साधी चुप्पी...

    BCCI : सीओए की बैठक के बाद मुख्य प्रशासक विनोद राय ने साधी चुप्पी...

    सर्वोच्च अदालत द्वारा भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) का कामकाज देखने के लिए बनाई गई क्रिकेट प्रशासक समिति (सीओए) के अध्यक्ष एवं पूर्व नियंत्रक एवं महालेखा परीक्षक (सीएजी) विनोद राय ने शुक्रवार को छह घंटे तक चली समिति की बैठक के बाद किसी भी तरह की जानकारी देने से इनकार कर दिया है.

  • अखबारों में आज : बीसीसीआई का नया दारोमदार, अब एटीएम में जरा भी नहीं होगी कतार

    अखबारों में आज : बीसीसीआई का नया दारोमदार, अब एटीएम में जरा भी नहीं होगी कतार

    पूर्व नियंत्रक एवं महालेखा परीक्षक (CAG) विनोद राय चार सदस्‍यीय प्रशासकों के उस दल की अगुवाई करेंगे जो भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) का संचालन करेगा. सुप्रीम कोर्ट ने सोमवार को राय के अलावा मशहूर इतिहासकार रामचंद्र गुहा, आईडीएफसी क प्रबंध निदेशक विक्रम लिमये और पूर्व महिला क्रिकेटर डायना एडुलजी को भी इसमें स्‍थान दिया है. चुनावी सरगर्मी की खबरों के दौर में इस समाचार को सभी अखबारों ने प्रमुखता से प्रकाशित किया है. इसके अलावा पाकिस्तान में हाफिज सईद को नजरबंद किए जाने और एटीएम से नकदी की निकासी की सीमा समाप्त होने की खबर को भी वरीयता दी गई है.

  • बीसीसीआई में अब विनोद राय की 'राय' को मिलेगी तवज्‍जो, जानें मामले से जुड़ी 10 खास बातें...

    बीसीसीआई में अब विनोद राय की 'राय' को मिलेगी तवज्‍जो, जानें मामले से जुड़ी 10 खास बातें...

    पूर्व नियंत्रक एवं महालेखा परीक्षक (CAG) विनोद राय चार सदस्‍यीय प्रशासकों के उस दल की अगुवाई करेंगे जो भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) का संचालन करेंगे. सुप्रीम कोर्ट ने सोमवार को राय के अलावा मशहूर इतिहासकार रामचंद्र गुहा, आईडीएफसी क प्रबंध निदेशक विक्रम लिमये और पूर्व महिला क्रिकेटर डायना एडुलजी को भी इसमें स्‍थान मिला है.

  • सुप्रीम कोर्ट ने पूर्व सीएजी विनोद राय की अगुवाई में नियुक्त किए BCCI के 4 नए प्रशासक

    सुप्रीम कोर्ट ने पूर्व सीएजी विनोद राय की अगुवाई में नियुक्त किए BCCI के 4 नए प्रशासक

    सुप्रीम कोर्ट ने सोमवार को भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) में चार प्रशासकों की नियुक्ति की. पूर्व नियंत्रक एवं महालेखा परीक्षक (CAG) की अगुवाई में इन प्रशासकों की नियुक्ति की गई है. इतिहासकार और क्रिकेट लेखक रामचंद्र गुहा भी इन प्रशासकों में शामिल हैं. आईडीएफसी की अध्यक्ष विक्रम लिमाई और पूर्व महिला क्रिकेटर डायना एडुलजी भी प्रशासकों में शामिल किए गए हैं. विक्रम लिमाई और अमिताभ चौधरी BCCI की तरफ से ICC की मीटिंग में भी जाएंगे.

  • विनोद राय होंगे बैंक बोर्ड ब्यूरो के पहले प्रमुख, डूबे लोन से निपटने के बारे में देंगे सलाह

    विनोद राय होंगे बैंक बोर्ड ब्यूरो के पहले प्रमुख, डूबे लोन से निपटने के बारे में देंगे सलाह

    पूर्व नियंत्रक एवं महालेखा परीक्षक विनोद राय को बैंक बोर्ड ब्यूरो का पहला चेयरमैन नियुक्त किया गया है। यह ब्यूरो सरकार को सार्वजनिक क्षेत्र के बैंकों में शीर्ष स्तर की नियुक्तियों पर सुझाव देगा और अन्य मुद्दों के साथ-साथ बैंकों के फंसे कर्ज की समस्या के निदान के बारे में भी सलाह देगा।

  • राय की आलोचना पर टिप्पणी करने से मनमोहन सिंह ने किया इनकार

    राय की आलोचना पर टिप्पणी करने से मनमोहन सिंह ने किया इनकार

    टू जी घोटाला और कोयला ब्लॉक आवंटन मुद्दे पर पूर्व नियंत्रक एवं महालेखा परीक्षक (कैग) विनोद राय की आलोचना का सामना कर रहे पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने आज कहा कि उन्होंने अपने कर्तव्य का पालन किया है। उन्होंने अपने खिलाफ लगे आरोपों का जवाब देने से इनकार कर दिया।

  • विनोद राय के बाद अब कमलनाथ ने कहा, हो सकता है कि मनमोहन ने गलती की हो

    विनोद राय के बाद अब कमलनाथ ने कहा, हो सकता है कि मनमोहन ने गलती की हो

    2-जी मुद्दे पर मनमोहन सिंह के खिलाफ पूर्व नियंत्रक एवं महालेखा परीक्षक (सीएजी) विनोद राय के हमले के बाद कांग्रेस नेता कमलनाथ ने कहा कि हो सकता है उनके उस पत्र के बावजूद कार्रवाई न कर पूर्व प्रधानमंत्री ने 'गलती' की हो, जिसमें उन्होंने स्पेक्ट्रम आवंटन प्रक्रिया पर चिंता जताई थी।

  • मनमोहन पर राय की टिप्पणी गंभीर, लेकिन सरकार नहीं करेगी हस्तक्षेप : भाजपा

    मनमोहन पर राय की टिप्पणी गंभीर, लेकिन सरकार नहीं करेगी हस्तक्षेप : भाजपा

    भाजपा ने शुक्रवार को कहा कि पूर्व नियंत्रक एवं महालेखा परीक्षक (कैग) विनोद राय के 'रहस्योद्घाटन' से उसके इन आरोपों की पुष्टि हो गई है कि 2जी स्पैक्ट्रम और कोयला ब्लॉक आवंटन जैसे भ्रष्टाचार के बारे में तत्कालीन प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह और 10 जनपथ को जानकारी थी।

  • 2-जी स्पेक्ट्रम आवंटन रपट पर कोई खेद नहीं : पूर्व सीएजी विनोद राय

    2-जी स्पेक्ट्रम आवंटन रपट पर कोई खेद नहीं : पूर्व सीएजी विनोद राय

    पूर्व नियंत्रक एवं महालेखा परीक्षक (कैग) विनोद राय ने कहा है कि उन्हें 2जी स्पेक्ट्रम आवंटन पर अपनी रपट को लेकर कोई खेद नहीं है। रपट में इस आवंटन से सरकारी खजाने को 1.76 लाख करोड़ रुपये के नुकसान होने का अनुमान लगाया गया था।

  • कैग पर नारायणसामी : पीटीआई ने जारी किया ऑडियो टेप

    कैग पर नारायणसामी : पीटीआई ने जारी किया ऑडियो टेप

    पीटीआई ने साक्षात्कार के दौरान नारायणसामी से पूर्व नियंत्रक एवं महालेखा परीक्षक वीके शुंगलू की इस सिफारिश के बारे में पूछा था कि कैग को बहुसदसयीय निकाय बनाया जाना चाहिए।

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com