NDTV Khabar

पूर्व मंत्री पी चिदंबरम News in Hindi


'पूर्व मंत्री पी चिदंबरम' - 242 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • किसानों के मुद्दों पर पी चिदंबरम ने कहा- "मोदी सरकार ट्रम्प से प्रेरित"

    किसानों के मुद्दों पर पी चिदंबरम ने कहा-

    कांग्रेस (Congress) नेता पी चिदंबरम (P Chidambaram) ने आज कहा कि सरकार "ट्रम्पिज्म" से प्रेरित है. किसान तीन नए कृषि कानूनों के खिलाफ हैं. एनडीटीवी को दिए एक साक्षात्कार में पूर्व वित्त मंत्री चिदंबरम ने सत्तारूढ़ भाजपा (BJP) की ओर से ओर से लगाए गए कृषि सुधारों पर पाखंड करने के आरोपों को खारिज कर दिया. चिदंबरम ने कहा कि "मैं तो बस अहंकार देख रहा हूं, यह (नरेंद्र) मोदी सरकार (Modi Government) का अहंकार है, 'माई वे ऑर हाईवे.' मैंने यह कानून बनाया है, मेरे पास बहुमत है, यह है. उनको प्रेरणा डोनाल्ड ट्रम्प (Donald Trump) से मिली है."

  • चुनावों में हार पर कांग्रेस में कलह: कपिल सिब्बल के बाद चिदंबरम ने भी उठाए सवाल

    चुनावों में हार पर  कांग्रेस में कलह: कपिल सिब्बल के बाद चिदंबरम ने भी उठाए सवाल

    बिहार विधानसभा चुनाव और हाल में हुए उपचुनावों में मिली हार के बाद अब एक बार फिर कांग्रेस में अंदरूनी खींचतान खुलकर सामने आ गई है. सोमवार को कपिल सिब्बल (Kapil Sibal) ने कांग्रेस लीडरशिप पर सवाल उठाया. अब लोकसभा में कांग्रेस के नेता अधीर रंजन चौधरी (Adhir Ranjan Chaudhary) ने एनडीटीवी से बातचीत में कहा है कि जिन नेताओं को लगता है कि कांग्रेस सही पार्टी नहीं है वे नई पार्टी बना लें या दूसरी पार्टी को ज्वाइन कर लें. विवाद की कड़ी में आज पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम का एक बयान और जुड़ गया. उन्होंने हार की समीक्षा करने की जरूरत बताई.  

  • बिहार चुनाव : चिदंबरम को जो बाइडेन की आई 'याद', 'इस बात' को ज़ेहन में रखने का जनता से किया अनुरोध

    बिहार चुनाव : चिदंबरम को जो बाइडेन की आई 'याद', 'इस बात' को ज़ेहन में रखने का जनता से किया अनुरोध

    पूर्व केंद्रीय मंत्री पी चिदंबरम ने ट्वीट में लिखा कि अमेरिकी चुनाव में डेमोक्रेटिक पार्टी के उम्मीदवार जो बाइडेन ने कल कहा, "हम भय के बजाए उम्मीद को, विभाजन के बजाए एकता को, कल्पना के बजाए विज्ञान को और झूठ के बजाए सच को चुनते हैं." चिदंबरम ने आगे कहा, "यह एक अच्छी प्रतिज्ञा है, बिहार, मध्य प्रदेश और अन्य हिस्से के लोगों को इस महीने मतदान केंद्र पर जाते वक्त अपने जेहन में रखना चाहिए." 

  • PM Cares फंड में 5 दिन में आए 3,076 करोड़ रुपये, पी चिदंबरम ने पूछा - डोनर्स के नाम उजागर करने में डर क्यों?

    PM Cares फंड में 5 दिन में आए 3,076 करोड़ रुपये, पी चिदंबरम ने पूछा - डोनर्स के नाम उजागर करने में डर क्यों?

    ऑडिट स्टेटमेंट को पीएम केयर्स फंड की वेबसाइट पर साझा किया गया है लेकिन इस स्टेटमेंट में नोट 1 से लेकर 6 तक की जानकारी को सार्वजनिक नहीं किया गया है. इसका मतलब यह हुआ कि घरेलू और विदेशी दानकर्ताओं की जानकारी सरकार ने नहीं दी है. पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम ने ट्वीट कर इस पर सवाल उठाए हैं. उन्होंने पूछा कि इन डोनर्स की जानकारी क्यों नहीं दी बताई गई.  उन्होंने पूछा कि प्रत्येक अन्य एनजीओ या ट्रस्ट एक सीमा से अधिक राशि दान करने वाले दानकर्ताओं के नाम प्रकट करने के लिए बाध्य है। इस दायित्व से PM CARES FUND को छूट क्यों है? उन्होंने पूछा कि दान पाने वाला ज्ञात है. दान पाने वाले के ट्रस्टी ज्ञात हैं. तो ट्रस्टी,दानदाताओं के नाम उजागर करने से क्यों डर रहे हैं. 

  • PM मोदी के 2013 के ट्वीट को लेकर पूर्व वित्त मंत्री चिदंबरम का हमला, बोले- आदरणीय प्रधानमंत्री जी...

    PM मोदी के 2013 के ट्वीट को लेकर पूर्व वित्त मंत्री चिदंबरम का हमला, बोले- आदरणीय प्रधानमंत्री जी...

    पीएम मोदी ने 30 नवंबर, 2013 को किए गए इस ट्वीट में तत्कालीन मनमोहन सरकार में वित्त मंत्री पी चिदंबरम को 'राजनीति छोड़कर अर्थव्यवस्था पर ध्यान देने' की सलाह दी थी. इसपर चिदंबरम ने कहा कि वो भी पीएम मोदी से यही कहना चाहते हैं.

  • पी. चिदंबरम ने पूछा- क्या वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण 'मैसेंजर ऑफ गॉड' की तरह जवाब देंगी

    पी. चिदंबरम ने पूछा- क्या वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण 'मैसेंजर ऑफ गॉड' की तरह जवाब देंगी

    देश के पूर्व वित्त मंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी. चिदंबरम (P Chidambaram) ने वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण (Nirmala Sitharaman) के 'दैवीय घटना' (ऐक्ट ऑ गॉड) वाले बयान को लेकर उनपर निशाना साधा है. चिदंबरम ने कुछ देर पहले एक के बाद एक, कई ट्वीट किए और सरकार से सवाल पूछे. चिदंबरम ने अपने पहले ट्वीट में लिखा, 'अगर ये महामारी दैवीय घटना है तो हम 2017-18, 2018-19 और 2019-20 के दौरान अर्थव्यवस्था के कुप्रबंधन का वर्णन कैसे करेंगे? क्या वित्त मंत्री मैसेंजर ऑफ गॉड के तौर पर जवाब देंगी.'

  • रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने 'धमाके' का किया ऐलान, लेकिन 'फुस्स' निकला : पी चिदंबरम

    रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने 'धमाके' का किया ऐलान, लेकिन 'फुस्स' निकला : पी चिदंबरम

    पी चिदंबरम ने कहा, 'रक्षा मंत्री ने रविवार सुबह धमाके का वादा किया लेकिन वह फुसफुसी निकली. रक्षा उपकरणों का एकमात्र आयातक रक्षा मंत्रालय है. आयात पर किसी तरह की पाबंदी अपने ऊपर पाबंदी है. रविवार को अपने ऐतिहासिक ऐलान में रक्षा मंत्री ने जो कुछ कहा, उसके लिए बस मंत्री से सचिव तक एक ऑफिस ऑर्डर की जरूरत थी. आयात पर पाबंदी बहुत भारी-भरकम शब्दावली है. इसका मतलब बस यही है कि हम आज जो आयात करते हैं, वही सामान 2-4 साल में बनाने की कोशिश करेंगे और उसके बाद आयात रोक देंगे.'

  • पी चिदंबरम बोले- भारतीय क्षेत्र में 1.5 KM अंदर तक मौजूद चीनी सैनिक, 'एक इंच जमीन नहीं छू सकने' का दावा सिर्फ बयानबाजी

    पी चिदंबरम बोले- भारतीय क्षेत्र में 1.5 KM अंदर तक मौजूद चीनी सैनिक, 'एक इंच जमीन नहीं छू सकने' का दावा सिर्फ बयानबाजी

    पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम ने शनिवार को ट्वीट में लिखा, "भारतीय सुरक्षा एजेंसियों ने आकलन किया है कि चीनी सैनिक अभी भी 1.5 कि.मी. तक LAC के भारतीय क्षेत्र में (भारत की धारणा के अनुसार) हैं. मई में, चीनी सैनिकों ने LAC के हमारी तरफ 5 किलोमीटर तक घुसपैठ किया था. "

  • सचिन पायलट ने कोर्ट जाने से पहले पी चिदंबरम को किया था कॉल, फोन पर मिली थी यह सलाह

    सचिन पायलट ने कोर्ट जाने से पहले पी चिदंबरम को किया था कॉल, फोन पर मिली थी यह सलाह

    अशोक गहलोत के खिलाफ अपनी लड़ाई में राजस्ठान हाईकोर्ट पहुंच चुके प्रदेश के पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट ने कोर्ट जाने से पहले कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी. चिदंबरम को कॉल किया था. पूर्व वित्त मंत्री चिदंबरम ने NDTV से बातचीत में इसकी पुष्टि की कि पायलट ने उन्हें गुरुवार को कोर्ट जाने से पहले उन्हें कॉल किया था.

  • चीन से फंडिंग के आरोपों को लेकर BJP-कांग्रेस में जंग तेज, पी चिदंबरम बोले- आधा-अधूरा सच बोल रही बीजेपी

    चीन से फंडिंग के आरोपों को लेकर BJP-कांग्रेस में जंग तेज, पी चिदंबरम बोले- आधा-अधूरा सच बोल रही बीजेपी

    राजीव गांधी फाउंडेशन (RGF) को चीन से डोनेशन मिलने के आरोपों को लेकर बीजेपी (BJP) और कांग्रेस (Congress) में जुबानी जंग तेज हो गई है. बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा द्वारा राहुल गांधी और गांधी परिवार पर निशाना साधने के बाद अब पूर्व केंद्रीय मंत्री और वरिष्ठ कांग्रेस नेता पी चिदंबरम (P Chidambaram) ने बीजेपी पर जवाबी हमला किया है. पी चिदंबरम ने बीजेपी अध्यक्ष पर आधा सच बोलने का आरोप लगाया है. 

  • INX Media Case : पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम की जमानत के खिलाफ CBI की याचिका खारिज

    INX Media Case : पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम की जमानत के खिलाफ CBI की याचिका खारिज

    INX Media Case : आईएनएक्स मीडिया मामले में  पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम को राहत बरकरार रहेगी.  सुप्रीम कोर्ट ने चिदंबरम की जमानत के खिलाफ सीबीआई की पुनर्विचार याचिका खारिज कर दी है. सीबीआई की याचिका को खारिज करते हुए जस्टिस आर बानुमति की पीठ ने खुली अदालत में सुनवाई की मांग को भी खारिज कर दिया.  अदालत ने कहा कि जमानत देने के फैसले में कोई गलती नहीं मिली है.

  • INX Media Case: पी चिदंबरम और उनके बेटे कार्ति के खिलाफ ED ने दाखिल की चार्जशीट

    INX Media Case: पी चिदंबरम और उनके बेटे कार्ति के खिलाफ  ED ने दाखिल की चार्जशीट

    INX Media Case: पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम (P Chidambaram) और उनके बेटे कार्ति (Karti Chidambaram) के खिलाफ प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने आईएनएक्स मीडिया मनी लॉन्ड्रिंग मामले में चार्जशीट दाखिल की है. 

  • मधुमक्खी पालन से जुड़े ऐलान पर पी चिदंबरम का केंद्र सरकार से सवाल- वित्त मंत्री कृपया बताएं...

    मधुमक्खी पालन से जुड़े ऐलान पर पी चिदंबरम का केंद्र सरकार से सवाल- वित्त मंत्री कृपया बताएं...

    उन्होंने अगले ट्वीट में लिखा, '2. इसी तरह, पशु रोग नियंत्रण कार्यक्रम के पैर और मुंह के बीमारी के खिलाफ लड़ाई पहले ही शुरू हो चुकी है, जिसमें 5 साल के लिए 13,343 करोड़ रुपये और 2020-21 में 1300 करोड़ रुपये का आवंटन किया गया है.'

  • आर्थिक पैकेज को लेकर वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण की प्रेस कॉन्फ्रेंस के बाद पी चिदंबरम ने कही यह बात...

    आर्थिक पैकेज को लेकर वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण की प्रेस कॉन्फ्रेंस के बाद पी चिदंबरम ने कही यह बात...

    वित्त मंत्री के प्रेस कॉन्फ्रेंस के बाद वरिष्ठ कांग्रेस नेता पी चिदंबरम ने सरकार पर हमला बोला. पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम ने कहा, 'एमएसएमई क्षेत्र के लिए घोषित मामूली पैकेज को छोड़कर हम वित्त मंत्री की घोषणाओं से निराश हैं.

  • PM के संबोधन पर बोले चिदम्बरम, प्रधानमंत्री ने हमें एक हेडलाइन और खाली पन्ना दिया, अब ध्यान से जांच करेंगे कि...

    PM के संबोधन पर बोले चिदम्बरम, प्रधानमंत्री ने हमें एक हेडलाइन और खाली पन्ना दिया, अब ध्यान से जांच करेंगे कि...

    पूर्व वित्त मंत्री पी. चिदंबरम ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा देश के नाम संबोधन के बाद अपनी प्रतिक्रिया ट्विटर पर दी है. पीएम की स्पीच को उन्होंने एक हेडलाइन और खाली पन्ने से तुलना की. पी. चिदंबरम ने एक नहीं बल्कि तीन ट्वीट किए. उन्होंने उम्मीद जताया कि आज वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण भारत की अर्थव्यवस्था को लेकर क्या ऐलान करेंगी. चिदंबरम ने ट्वीट में लिखा, ''कल, प्रधानमंत्री ने हमें एक हेडलाइन और एक खाली पन्ना दिया.

  • कांग्रेस नेता पी चिदंबरम ने डूबे कर्ज पर RBI को दी सलाह- भगोड़ों से वसूल नहीं किए जा सके लोन को...

    कांग्रेस नेता पी चिदंबरम ने डूबे कर्ज पर RBI को दी सलाह- भगोड़ों से वसूल नहीं किए जा सके लोन को...

    पूर्व वित्त मंत्री ने पहले ट्वीट में लिखा, "कर्ज़माफी या बट्टेखाते में डाले जाने पर बहस अप्रासंगिक है, जो लोग इससे बहुत खुश होंगे, वे हैं नीरव मोदी, मेहुल चौकसी और विजय माल्या. नियम इंसानों ने ही बनाए हैं. अगर कोई नियम बनाया जा सकता है, तो उसे खत्म भी किया जा सकता है."

  • बीजेपी ने राहुल गांधी पर कसा तंज, कहा - पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष को पी. चिदंबरम से ‘‘ट्यूशन’’ लेना चाहिए

    बीजेपी ने राहुल गांधी पर कसा तंज, कहा - पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष को पी. चिदंबरम से ‘‘ट्यूशन’’ लेना चाहिए

    राहुल गांधी पर तंज करते हुए भाजपा ने बुधवार को कहा कि पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष को कर्ज ‘‘बट्टे खाते में डालने’’ और ‘‘माफ करने’’ के बीच अंतर समझने के लिये पूर्व वित्त मंत्री और अपनी पार्टी के सहयोगी पी चिदंबरम से ‘‘ट्यूशन’’ लेना चाहिए. भाजपा ने जोर दे कर कहा कि मोदी सरकार ने किसी का ऋण माफ नहीं किया है. भाजपा के वरिष्ठ नेता एवं केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने कहा, ‘‘ राहुल गांधी को कर्ज ‘बट्टे खाते में डालने’ और ‘माफ करने’ के बीच अंतर समझने के लिये पी चिदंबरम से ट्यूशन लेना चाहिए.’’

  • चिदंबरम ने कोरोना वायरस पर सरकार को दिए टिप्स, बोले- PM का समर्थन करने के लिए कर्तव्यबद्ध हूं

    चिदंबरम ने कोरोना वायरस पर सरकार को दिए टिप्स, बोले- PM का समर्थन करने के लिए कर्तव्यबद्ध हूं

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मोदी सरकार के कड़े आलोचक पूर्व केंद्रीय मंत्री पी चिदंबरम ने इंडियन एक्सप्रेस में लिखे अपने कॉलम में जनता कर्फ्यू (Janta Curfew) का समर्थन किया और कहा कि कोरोना वायरस (coronavirus) के खिलाफ लड़ाई में वह प्रधानमंत्री मोदी का समर्थन करने के लिए "कर्तव्य-बद्ध" हैं.

12345»

Advertisement

पूर्व मंत्री पी चिदंबरम वीडियो

पूर्व मंत्री पी चिदंबरम से जुड़े अन्य वीडियो »

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com