NDTV Khabar

पृथ्‍वी शॉ


'पृथ्‍वी शॉ' - 31 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • विराट कोहली ने युवा शुभमन गिल की प्रशंसा में कही इतनी बड़ी बात....

    विराट कोहली ने युवा शुभमन गिल की प्रशंसा में कही इतनी बड़ी बात....

    टीम इंडिया के कप्‍तान ने कहा, ‘मैंने उसे नेट्स पर बल्लेबाजी करते हुए देखा और मैं हैरान था, जब मैं 19 बरस का था तो इसका 10 प्रतिशत भी नहीं था.’कोहली ने कहा, ‘उनके अंदर इसी तरह का आत्मविश्वास है और अगर स्तर में सुधार होता रहता है तो यह भारतीय क्रिकेट के लिए शानदार है.

  • ओपनर पृथ्‍वी शॉ को उम्‍मीद, IPL से पहले हो जाऊंगा पूरी तरह से फिट

    ओपनर पृथ्‍वी शॉ को उम्‍मीद, IPL से पहले हो जाऊंगा पूरी तरह से फिट

    ऑस्ट्रेलिया में अभ्यास मैच के दौरान सीमा रेखा के पास क्षेत्ररक्षण करते हुए पृथ्‍वी शॉ का टखना चोटिल हो गया था. टीम को उम्मीद थी कि वह दूसरे टेस्ट तक फिट हो जाएंगे लेकिन पैर में सूजन और दर्द बढ़ने से उन्हें पूरी सीरीज से बाहर होना पड़ा.

  • Birthday: सपोर्ट स्‍टाफ के लिए 'कोच' राहुल द्रविड़ ने यूं दिखाई थी दरियादिली, जानें उनसे जुड़ी 15 खास बातें..

    Birthday: सपोर्ट स्‍टाफ के लिए 'कोच' राहुल द्रविड़ ने यूं दिखाई थी दरियादिली, जानें उनसे जुड़ी 15 खास बातें..

    जन्‍मदिन (Birthday) पर कई पूर्व और वर्तमान क्रिकेटरों में राहुल द्रविड़ को शुभकामनाएं प्रेषित की हैं. राहुल द्रविड़ खिलाड़ी के अलावा कोच की हैसियत से भी भारतीय क्रिकेट को सेवाएं दे चुके हैं. पृथ्‍वी शॉ के नेतृत्‍व में भारतीय टीम ने U-19 वर्ल्‍डकप में जीत हासिल की थी, इस टीम के कोच राहुल ही थे.

  • पृथ्‍वी शॉ की तरह सचिन तेंदुलकर भी करियर की शुरुआत में हुए थे चोटिल, फोटो में दिखेगी समानता..

    पृथ्‍वी शॉ की तरह सचिन तेंदुलकर भी करियर की शुरुआत में हुए थे चोटिल, फोटो में दिखेगी समानता..

    सचिन और पृथ्‍वी (Prithvi Shaw) की बल्‍लेबाजी में कई समानताएं हैं. सचिन की तरह पृथ्‍वी भी आक्रामक अंदाज में बल्‍लेबाजी में यकीन रखते हैं. इन दोनों ही क्रिकेटरों ने बेहद कम उम्र में अपने इंटरनेशनल करियर का आगाज किया. सचिन ने वर्ष 1989 में 16 वर्ष की उम्र में पाकिस्‍तान के खिलाफ अपने टेस्‍ट करियर का आगाज किया था, वहीं पृथ्‍वी ने 19 वर्ष की उम्र में अपना टेस्‍ट करियर वेस्‍टइंडीज के खिलाफ शुरू किया.

  • 'चाइनामैन' कुलदीप यादव को लेकर ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह ने की यह बड़ी भविष्‍यवाणी..

    'चाइनामैन' कुलदीप यादव को लेकर ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह ने की यह बड़ी भविष्‍यवाणी..

    वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट सीरीज में बेहतरीन बल्लेबाजी करने वाले 18 वर्षीय बल्लेबाज पृथ्वी शॉ की प्रशंसा करते हुए हरभजन ने कहा कि उन्होंने निर्भय होकर क्रिकेट खेला है और सभी तीन प्रारूपों पर कब्जा जमाने के लिए तैयार हैं. उन्होंने कहा कि इसका श्रेय भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) और भारतीय क्रिकेट टीम की आधारभूत संरचना को जाना चाहिए.

  • Vijay Hazare Trophy: मो. सिराज ने पृथ्‍वी शॉ पर किया कमेंट तो इस 'छुटके उस्‍ताद' ने ठोक दिए दो छक्‍के, VIDEO

    Vijay Hazare Trophy: मो. सिराज ने पृथ्‍वी शॉ पर किया कमेंट तो इस 'छुटके उस्‍ताद' ने ठोक दिए दो छक्‍के, VIDEO

    मुंबई की पारी के दौरान आठवें ओवर में सिराज ने उनके एक बाउंसर को मार नहीं पाने को लेकर शॉ पर छींटाकशी की थी, जिसका जवाब पृथ्‍वी शॉ ने इस गेंदबाज के खिलाफ जोरदार शाॉट लगाकर दिया. गौरतलब है कि शॉ ने टेस्‍ट क्रिकेट में अपने करियर का जोरदार आगाज करते हुए वेस्‍टइंडीज के खिलाफ अपने पहले ही टेस्‍ट में शतक जमाया था.

  • IND vs AUS: सुनील गावस्‍कर बोले, इन तीन खिलाड़ियों को मिलनी चाहिए एडिलेड टेस्‍ट की प्‍लेइंग XI में जगह..

    IND vs AUS: सुनील गावस्‍कर बोले, इन तीन खिलाड़ियों को मिलनी चाहिए एडिलेड टेस्‍ट की प्‍लेइंग XI में जगह..

    अच्‍छी कद-काठी के उमेश यादव ने अपने इस प्रदर्शन से ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ टेस्‍ट सीरीज की प्‍लेइंग इलेवन में स्‍थान बनाने का मजबूत दावा पेश किया है. हैदराबाद टेस्‍ट के बाद भारतीय टीम के कप्‍तान विराट कोहली ने भी कहा कि उमेश ने अपने प्रदर्शन से ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ अगले माह से प्रारंभ होने वाली टेस्‍ट सीरीज के लिए अंतिम एकादश के चयन को लेकर उलझन बढ़ा दी है.

  • कभी खाने के ठेले पर करता था काम, अब है भारतीय U-19 टीम के स्‍टार क्रिकेटर

    कभी खाने के ठेले पर करता था काम, अब है भारतीय U-19 टीम के स्‍टार क्रिकेटर

    भारतीय टीम हाल ही में अंडर-19 एशिया कप में चैंपियन बनी है. बाएं हाथ के बल्‍लेबाज यशस्‍वी न केवल उस टीम का हिस्‍सा थे बल्कि भारतीय टीम की खिताबी जीत में उनका अहम योगदान था. श्रीलंका के खिलाफ फाइनल मुकाबले में यशस्‍वी ने 85 रन की बेहतरीन पारी खेली थी. पूरे टूर्नामेंट में लगातार अच्‍छा प्रदर्शन करने के कारण ओपनर के तौर पर बल्‍लेबाजी करने वाले यशस्‍वी को मैन ऑफ द टूर्नामेंट घोषित किया गया था.

  • IND vs WI 1st Test, 2nd Day: दूसरे दिन का खेल खत्‍म, भारत के 649 के जवाब में वेस्‍टइंडीज का स्‍कोर 94/6

    IND vs WI 1st Test, 2nd Day: दूसरे दिन का खेल खत्‍म, भारत के 649 के जवाब में वेस्‍टइंडीज का स्‍कोर 94/6

    पृथ्‍वी शॉ (134 रन, 154 गेंद, 19 चौके) के शतक और चेतेश्‍वर पुजारा (86) व विराट कोहली (नाबाद 72) के अर्धशतक की बदौलत विंडीज के खिलाफ राजकोट में शुरू हुए पहले टेस्ट के पहले दिन खुद को मजबूत करने वाली भारतीय टीम अब जब दूसरे दिन मैदान पर उतरेगी, तो सभी की निगाहें कप्तान विराट कोहली पर लगी होंगी, जो उनके 24वें शतक का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं.

  • IND vs WI 1st Test, 1st day: पहले दिन का खेल खत्‍म, पृथ्‍वी शॉ ने जमाया शतक, भारत 364/4

    IND vs WI 1st Test, 1st day: पहले दिन का खेल खत्‍म, पृथ्‍वी शॉ ने जमाया शतक, भारत 364/4

    वेस्टइंडीज यानी विंडीज के खिलाफ (India vs west indies) दो टेस्ट मैचों की सीरीज के पहले मैच में टीम इंडिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया. भारत बनाम विंडीज टेस्ट (India Vs West Indies Live Score (TEST)) मैच की श्रृंखला में राजकोट मे खेले जा रहे पहले टेस्ट में टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने पहले टॉस जीता और बैटिंग करने का फैसला लिया.

  • BCCI कर रहा निगरानी, कहीं IPL क्रिकेट के बोझ तले तो नहीं 'दब' रहे संभावित खिलाड़ी...

    BCCI कर रहा निगरानी, कहीं IPL क्रिकेट के बोझ तले तो नहीं 'दब' रहे संभावित खिलाड़ी...

    ये 23 खिलाड़ी वे हैं जिन्हें बीसीसीआई की उस केंद्रीय अनुबंध सूची में जगह नहीं मिली है जिसमें विराट कोहली, रोहित शर्मा और महेंद्र सिंह धोनी जैसे एलीट अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी शामिल हैं. पृथ्वी शॉ और शिवम मावी जैसी अंडर 19 प्रतिभा के अलावा पिछले घरेलू सत्र में सर्वाधिक रन बनाने वाले मयंक अग्रवाल सहित इस सूची में वे सभी खिलाड़ी शामिल हैं जिनके बारे में चयन समिति को लगता है कि निकट भविष्य में उन्हें राष्ट्रीय या भारत की 'ए' टीम में जगह दी जा सकती है.

  • India vs Australia U19 Final: भारतीय टीम की यह जीत मानी जाएगी 'बहुत बड़ी', यह रहे चार कारण...

    India vs Australia U19 Final: भारतीय टीम की यह जीत मानी जाएगी 'बहुत बड़ी', यह रहे चार कारण...

    पूरे टूर्नामेंट के दौरान भारतीय टीम, क्रिकेट समीक्षकों की चहेती बनी रही. अपने शुरुआती मैचों में टीम ने जिस तरह का प्रदर्शन किया था, उसे देखते हुए फाइनल से पहले ही कोच राहुल द्रविड़ के मार्गदर्शन में बढ़-चढ़कर प्रदर्शन करने वाली भारतीय टीम को अन्‍य टीमों के मुकाबले में बेहद मजबूत माना जा रहा था.अंडर 19 वर्ल्‍डकप की इस जीत को भारतीय क्रिकेट के लिहाज से मील का पत्‍थर माना जा रहा है.

  • Under19 WorldCup: तेज गेंदबाजों के फॉर्म से खुश हैं भारत के कप्‍तान पृथ्‍वी शॉ, जताया जीत का भरोसा

    Under19 WorldCup: तेज गेंदबाजों के फॉर्म से खुश हैं भारत के कप्‍तान पृथ्‍वी शॉ, जताया जीत का भरोसा

    पृथ्वी शॉ का मानना है कि उनके तेज गेंदबाजों का शानदार फॉर्म शनिवार के फाइनल में टीम के लिए निर्णायक साबित हो सकता है. कोच राहुल द्रविड़ की भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ कल फाइनल में इतिहास रचने की दहलीज पर होगी. भारत और ऑस्ट्रेलिया ने तीन तीन खिताब जीते हैं और भारत के पास चौथा खिताब जीतने का मौका है.

  • Under19 WorldCup 2018: फाइनल मैच कल, पृथ्‍वी शॉ की भारतीय टीम इन 5 कारणों से मानी जा रही खिताब की दावेदार

    Under19 WorldCup 2018: फाइनल मैच कल, पृथ्‍वी शॉ की भारतीय टीम इन 5 कारणों से मानी जा रही खिताब की दावेदार

    टूर्नामेंट में भारतीय टीम ने अब तक जैसा धमाकेदार प्रदर्शन किया है, उसे देखते हुए टीम को खिताब का प्रबल दावेदार माना जा रहा है. वैसे भी भारत अब तक तीन बार अंडर19 वर्ल्‍डकप में चैंपियन रह चुका है जबकि दो बार उपविजेता रहकर संतोष करना पड़ा था. भारतीय टीम को इन 5 कारणों से खिताब का दावेदार माना जा रहा है..

  • Under19 WorldCup: भारतीय टीम के कप्‍तान पृथ्‍वी शॉ ने इस गेंदबाज की खास तौर पर की तारीफ...

    Under19 WorldCup: भारतीय टीम के कप्‍तान पृथ्‍वी शॉ ने इस गेंदबाज की खास तौर पर की तारीफ...

    भारतीय टीम के कप्तान पृथ्वी शॉ ने कहा है कि उन्हें जूनियर वर्ल्‍डकप जीतने का सपना पूरा करने के लिये सभी खिलाड़ियों का पूरा समर्थन चाहिए. यही नहीं, उन्‍होंने टीम के स्पिन गेंदबाज अनुकूल रॉय के प्रदर्शन की खासतौर पर प्रशंसा की है.

  • NEWS FLASH : सुप्रीम कोर्ट बार एसोसिएशन के अध्यक्ष विकास सिंह ने प्रधान न्यायाधीश दीपक मिश्रा से मुलाकात की

    NEWS FLASH : सुप्रीम कोर्ट बार एसोसिएशन के अध्यक्ष विकास सिंह ने प्रधान न्यायाधीश दीपक मिश्रा से मुलाकात की

    आईसीसी U19 वर्ल्‍डकप में पृथ्‍वी शॉ के नेतृत्‍व वाली भारतीय क्रिकेट टीम अपना पहला मुकाबला आज ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ खेलेगी.

  • U19 वर्ल्‍डकप: पृथ्‍वी शॉ की भारतीय टीम का कल ऑस्‍ट्रेलिया से होगा मुकाबला

    U19 वर्ल्‍डकप: पृथ्‍वी शॉ की भारतीय टीम का कल ऑस्‍ट्रेलिया से होगा मुकाबला

    आईसीसी U19 वर्ल्‍डकप में पृथ्‍वी शॉ के नेतृत्‍व वाली भारतीय क्रिकेट टीम अपना पहला मुकाबला ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ खेलेगी. भारतीय टीम को खिताब के दावेदारों में शुमार किया जा रहा है. जूनियर टीम के कोच राहुल द्रविड़ की टीम के पास प्रतिभा की कमी नहीं है. भारतीय टीम टूर्नामेंट से कई दिन पहले यहां पहुंच गई थी जिससे वे हालात के अनुकूल खुद को ढाल चुके हैं.

  • आईसीसी U19 वर्ल्‍डकप का आगाज कल से, पहले दिन होंगे ये दो मुकाबले...

    आईसीसी U19 वर्ल्‍डकप का आगाज कल से, पहले दिन होंगे ये दो मुकाबले...

    भविष्य के सितारों के लिहाज से अहम माना जाने वाला U19 वर्ल्‍डकप कल से यहां शुरू होगा. टूर्नामेंट में तीन बार के चैम्पियन भारत समेत 15 टीमों की नजरें भविष्य के विराट कोहली और स्टीव स्मिथ को तलाश रही होंगी. पृथ्‍वी शॉ के नेतृत्‍व वाली भारतीय टीम को खिताब के दावेदारों में शुमार किया जा रहा है.

Advertisement