NDTV Khabar

पेपर लीक


'पेपर लीक' - 140 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • यूपीपीएससी पेपर लीक का मामला गरमाया, CM योगी बोले- युवाओं के भविष्य से खेलने वालों को सलाखों के पीछे भेजा जाएगा

    यूपीपीएससी पेपर लीक का मामला गरमाया,  CM योगी बोले- युवाओं के भविष्य से खेलने वालों को सलाखों के पीछे भेजा जाएगा

    उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग की परीक्षाओं में गड़बड़ी को गंभीरता से लेते हुए रविवार को कहा कि युवाओं के भविष्य से खेलने वालों को सलाखों के पीछे भेजा जाएगा. 

  • UPPSC का पेपर लीक होने के बाद प्रियंका गांधी बोलीं, युवा ठगे जा रहे हैं और सरकार कमीशनखोरी में मस्त है

    UPPSC का पेपर लीक होने के बाद प्रियंका गांधी बोलीं, युवा ठगे जा रहे हैं और सरकार कमीशनखोरी में मस्त है

    उत्तर प्रदेश लोकसेवा आयोग (यूपीपीएससी) परीक्षा का पेपर लीक होने के बाद कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी वाड्रा ने यूपी की योगी आदित्यनाथ सरकार पर निशाना साधा है.

  • BSP नेता गर्लफ्रेंड को पास कराने के लिए लीक करा रहा था MBA के पेपर, बनाना चाहता था Topper

    BSP नेता गर्लफ्रेंड को पास कराने के लिए लीक करा रहा था MBA के पेपर, बनाना चाहता था Topper

    यूपी (UP) के अलीगढ़ (Aligarh) में हैरान करने वाली खबर आ रही है. फिरोज आलम (Firoz Alam) को एमबीए (MBA) का परीक्षा पेपर लीग (MBA Paper Leak) कराने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है.

  • SSC CGL Result 2017: सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद जारी हुआ रिजल्ट, ऐसे करें चेक

    SSC CGL Result 2017: सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद जारी हुआ रिजल्ट, ऐसे करें चेक

    SSC CGL Result 2017: कर्मचारी चयन आयोग (SSC) की 2017 की संयुक्त स्नातक स्तर और उच्चतर माध्यमिक स्तर की परीक्षाओं में बैठे लाखों छात्रों का रिजल्ट जारी कर दिया गया है. उम्मीदवार SSC की वेबसाइट ssc.nic.in पर रिजल्ट (SSC CGL Result 2017) चेक कर सकते हैं. उच्चतम न्यायालय ने इसके नतीजों पर लगाई गई रोक बृहस्पतिवार को हटाते हुए उन्हें जारी करने का मार्ग प्रशस्त कर दिया था. न्यायमूर्ति एस ए बोबडे की अध्यक्षता वाली पीठ ने सात सदस्यीय एक कमेटी का भी गठन किया, जिसका नेतृत्व शीर्ष न्यायालय के सेवानिवृत्त न्यायाधीश जी एस सिंघवी करेंगे. कमेटी नौकरियों और शैक्षणिक संस्थानों में प्रवेश परीक्षा को ‘फूलप्रूफ' बनाने के उपाय सुझाएगी. कमेटी तीन महीनों के अंदर न्यायालय को अपनी रिपोर्ट सौंपेगी. गौरतलब है कि पिछले साल 31 अगस्त को शीर्ष अदालत ने एसएससी 2017 की परीक्षाओं के परिणामों की घोषणा पर रोक लगाते हुए कहा था कि ऐसा प्रतीत होता है कि समूची परीक्षा और प्रणाली ‘दागदार' है. दरअसल, इस परीक्षा में ‘‘पेपर लीक'' के आरोप लगे थे.

  • SSC पेपर लीक मामला: SC ने CBI को केस डायरी और प्रोग्रेस रिपोर्ट पेश करने का दिया निर्देश

    SSC पेपर लीक मामला: SC ने CBI को केस डायरी और प्रोग्रेस रिपोर्ट पेश करने का दिया निर्देश

    सुप्रीम कोर्ट ने मंगलवार को सीबीआई को 2017 के एसएससी परीक्षा पत्र लीक (SSC Paper Leak) मामले की केस डायरी और जांच की स्थिति रिपोर्ट दाखिल करने का निर्देश दिया. SSC पेपर लीक मामले पर  न्यायमूर्ति दीपक गुप्ता और न्यायमूर्ति संजीव खन्ना की पीठ ने कहा कि इस मामले पर 11 अप्रैल को सुनवाई की जाएगी. शीर्ष अदालत ने एक अप्रैल को कर्मचारी चयन आयोग (SSC) की पिछले साल हुई एसएससी संयुक्त स्नातक स्तरीय (SSC CGL) 2017 पुन:परीक्षा के नतीजे घोषित करने की अनुमति दे दी थी.

  • CBSE Board: पेपर लीक के फर्जी वीडियो को लेकर सीबीएसई ने जारी किया जरूरी नोटिस

    CBSE Board: पेपर लीक के फर्जी वीडियो को लेकर सीबीएसई ने जारी किया जरूरी नोटिस

    CBSE Board ने स्टूडेंट्स के लिए जरूरी सूचना जारी की है. इंटरनेट पर कई वीडियो हैं जिनमें सीबीएसई के पेपर लीक (CBSE Paper Leak) होने का दावा किया गया है. ये दावे सरासर गलत हैं. सीबीएसई बोर्ड पेपर लीक की फर्जी वीडियो पर पहले ही FIR दर्ज करा चुका है. साथ ही बोर्ड (CBSE Board) समय समय पर पेपर लीक की फर्जी खबरों और वीडियो का खुलासा कर रहा है और सोशल मीडिया पर बोर्ड के अधिकारी कड़ी नजर रख रहे हैं.

  • व्हाट्सएप पर पेपर लीक करवाते हुए पकड़े गए कई शिक्षक

    व्हाट्सएप पर पेपर लीक करवाते हुए पकड़े गए कई शिक्षक

    गोहाना में हरियाणा शिक्षा बोर्ड (Haryana Board) की दसवीं और बारहवीं की परीक्षा के दौरान गणित के पेपर में कई परीक्षा केंद्रों के बाहर और अंदर से व्हाट्सएप पर पेपर आउट करवाते एसडीएम आशीष और डीएसपी सुशीला ने दो दर्जन शिक्षकों को रंगेहाथ पकड़ा.

  • CBSE Board ने पेपर लीक संबंधी वीडियो पर दर्ज कराई FIR, जानिए क्या है मामला

    CBSE Board ने पेपर लीक संबंधी वीडियो पर दर्ज कराई FIR, जानिए क्या है मामला

    केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) ने शुक्रवार को कहा कि उसने 'प्रश्न पत्र लीक (CBSE Paper Leak) होने के संदर्भ में फर्जी समाचार' के खिलाफ दिल्ली पुलिस में एक दूसरी प्राथमिकी दर्ज की है. सीबीएसई ने कहा कि यह सोशल मीडिया में वायरल हो रहा है. बोर्ड ने बुधवार को एक शिकायत दर्ज कराने के बाद, गुरुवार को दूसरी शिकायत दर्ज कराई और दिल्ली पुलिस से अपराधियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने का आग्रह किया.

  • प्रियंका गांधी ने अपने सचिव को नियुक्ति के एक दिन बाद ही हटवा दिया, जानिए क्या है मामला

    प्रियंका गांधी ने अपने सचिव को नियुक्ति के एक दिन बाद ही हटवा दिया, जानिए क्या है मामला

    कांग्रेस ने पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi Vadra) के सचिव कुमार आशीष को नियुक्ति के एक दिन बाद ही हटा दिया. जानिए क्या है मामला.

  • पेपर लीक से परेशान हैं युवा, पीएम मोदी से की अपील, जल्‍द शुरू करें 'प्रधानमंत्री चीट फंड योजना'

    पेपर लीक से परेशान हैं युवा, पीएम मोदी से की अपील, जल्‍द शुरू करें 'प्रधानमंत्री चीट फंड योजना'

    देशभर में पेपर लीक (Paper Leak) से परेशान बेरोजगार युवाओं ने प्रधानमंत्री से 'प्रधानमंत्री चीट फंड योजना' शुरू करने का आग्रह किया. युवा-हल्लाबोल द्वारा आयोजित एक कार्यक्रम में युवाओं ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से आग्रह किया कि उन्हें नौकरी के इच्छुक युवाओं के लिए एक 'प्रधानमंत्री चीट फंड योजना' (Pradhan Mantri Cheat Fund Yojna) शुरू करनी चाहिए, क्योंकि वे किसी लीक हुए प्रश्न-पत्र को खरीदने के लिए ऊंची कीमत अदा करने में असमर्थ हैं.

  • OTET Exam: पेपर लीक के बाद रद्द हुई परीक्षा, नई तारीख जल्द होगी घोषित

    OTET Exam: पेपर लीक के बाद रद्द हुई परीक्षा, नई तारीख जल्द होगी घोषित

    ओडिशा शिक्षक पात्रता परीक्षा (OTET) पेपर लीक (OTET Paper Leak) के बाद रद्द कर दी गई है. बुधवार को होने वाली ओटेट परीक्षा (OTET Exam) का पेपर सोशल मीडिया पर लीक हो गया था. पेपर लीक के बाद परीक्षा को रद्द कर दिया गया और जांच के आदेश दिए गए. जब पेपर सोशल मीडिया पर वायरल हुआ, उस समय पहली पाली की परीक्षा हो रही थी. माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (BSE) की अध्यक्ष जहांआरा बेगम ने कहा, "यह दुर्भाग्यपूर्ण घटना है.

  • Gujarat Police Constable Paper Leak: पेपर लीक मामले में दो बीजेपी कार्यकर्ताओं समेत 4 गिरफ्तार

    Gujarat Police Constable Paper Leak: पेपर लीक मामले में दो बीजेपी कार्यकर्ताओं समेत 4 गिरफ्तार

    गुजरात पेपर लीक (Gujarat Paper Leak) मामले में पुलिस कर्मचारी पीवी पटेल, रुपल शर्मा समेत दो बीजेपी कार्यकर्ताओं मुकेश चौधरी और मनहर पटेल को गिरफ़्तार कर लिया गया है. इस मामले का मुख्य आरोपी नगर निगम कॉन्ट्रेक्टर यशपाल सिंह सोलंकी है.

  • जवाब की बातें लीक होने पर CBI चीफ के वकील को सुप्रीम कोर्ट ने फटकारा, सुनवाई भी 29 नवंबर तक के लिए टाली

    जवाब की बातें लीक होने पर CBI चीफ के वकील को सुप्रीम कोर्ट ने फटकारा, सुनवाई भी 29 नवंबर तक के लिए टाली

    सीवीसी की रिपोर्ट पर सीबीआई चीफ आलोक वर्मा  के जवाब के कुछ अंश लीक होने पर नाराज सुप्रीम कोर्ट ने सुनवाई 29 नवंबर तक के लिए टाल दी है. सुनवाई के दौरान प्रधान न्यायाधीश ने पूछा आलोक वर्मा के वकील से पूछा कि हम ये रिपोर्ट आपको वर्मा के वकील के तौर पर नहीं वरिष्ठ वकील के तौर पर दी थी ये पेपर बाहर कैसे आ गए.

  • SSC CGL 2017: दोबारा हो सकती है एसएससी सीजीएल परीक्षा

    SSC CGL 2017: दोबारा हो सकती है एसएससी सीजीएल परीक्षा

    सुप्रीम कोर्ट ने एसएससी सीजीएल 2017 (SSC CGL 2017) परीक्षा रद्द कर नए सिरे से परीक्षा कराने को बेहतर बताया है. कोर्ट ने 29 अक्टूबर को परीक्षा रद्द करने का सुझाव दिया. कोर्ट ने कहा कि पेपर लीक का फायदा उठाने वाले सभी लोगों को पकड़ी नहीं जा सकता है.

  • BTC Paper Leak Case: बीटीसी पेपर लीक मामले में STF ने 2 लोगों को किया गिरफ्तार

    BTC Paper Leak Case: बीटीसी पेपर लीक मामले में STF ने 2 लोगों को किया गिरफ्तार

    उत्तर प्रदेश पुलिस की स्पेशल टास्क फोर्स (STF) ने बेसिक ट्रेनिंग सर्टिफिकेट (BTC) पेपर लीक मामले में शनिवार को दो लोगों को इलाहाबाद में गिरफ्तार किया. एसटीएफ की ओर से जारी बयान के मुताबिक आठ अक्टूबर को होने वाली बीटीसी प्रशिक्षण-2015 के चौथे सेमेस्टर की परीक्षा का पर्चा इम्तेहान के एक दिन पहले ही लीक होने के मामले में आशीष अग्रवाल और अरविन्द भार्गव नामक व्यक्तियों को गिरफ्तार कर लिया गया. उन्हें कौशाम्बी जिले की पुलिस के सुपुर्द किया गया जहां यह पेपर लीक हुआ था.

  • यूपी में प्राथमिक शिक्षक निकला पेपर लीक करने का मास्टरमाइंड, STF से बोला-दो साल से करा रहा हूं भर्ती

    यूपी में प्राथमिक शिक्षक निकला पेपर लीक करने का मास्टरमाइंड, STF से बोला-दो साल से करा रहा हूं भर्ती

    एसटीएफ ने उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (यूपी ट्रिपलएससी) की नलकूप चालक की भर्ती परीक्षा का पर्चा लीक करने वाले गिरोह के 11 सदस्यों को गिरफ्तार किया है.

  • UPSSSC Tubewell Operator Exam: नलकूप चालक पेपर लीक मामले में STF ने 11 लोगों को किया गिरफ्तार

    UPSSSC Tubewell Operator Exam: नलकूप चालक पेपर लीक मामले में STF ने 11 लोगों को किया गिरफ्तार

    उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चनय आयोग (UPSSSC) द्वारा आज आयोजित होने वाली नलकूप चालक की परीक्षा (UPSSSC Tubewell Operator Exam) के पेपर लीक मामले में एसटीएफ (STF) ने 11 लोगों को गिरफ्तार किया है. इन आरोपियों के पास से 15 लाख रुपये,  मोबाइल फ़ोन और कुछ दस्तावेज  बरामद हुए हैं. पेपर लीक (UPSSSC Tubewell Operator Paper Leak) होने के बाद आयोग ने परीक्षा स्थगित कर दी है.

  • उत्तर प्रदेश: ट्यूब वेल ऑपरेटर्स भर्ती परीक्षा का पेपर लीक, UPSSSC ने परीक्षा स्थगित की

    उत्तर प्रदेश: ट्यूब वेल ऑपरेटर्स भर्ती परीक्षा का पेपर लीक, UPSSSC ने परीक्षा स्थगित की

    उत्तर प्रदेश में उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चनय आयोग के तहत नलकूप ऑपरेटर्स (नलकूप चालक भर्ती परीक्षा) की रविवार को होने वाली परीक्षा स्थगित कर दी गई है. दरअसल, उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग ने यह कदम पेपर लीक होने के बाद यह फैसला लिया है. लखनऊ के जिला मजिस्ट्रेट ने कहा कि परीक्षा की नई तारीख की घोषणा जल्द ही कर दी जाएगी.