NDTV Khabar

प्रकाश जावड़ेकर News in Hindi


'प्रकाश जावड़ेकर' - 355 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • शाहीन बाग गोलीकांड को लेकर प्रकाश जावड़ेकर का AAP पर हमला, 'इसलिए संजय सिंह कह रहे थे दिल्ली में बहुत हिंसा होगी'

    शाहीन बाग गोलीकांड को लेकर प्रकाश जावड़ेकर का AAP पर हमला, 'इसलिए संजय सिंह कह रहे थे दिल्ली में बहुत हिंसा होगी'

    प्रकाश जावड़ेकर ने कहा, 'दिल्ली में गोलीकांड को लेकर महत्वपूर्ण खुलासा हुआ है. AAP पूरी तरह से बेनकाब हो गई है. शाहीन बाग में गोली चलाने वाला शख्स AAP का सदस्य निकला. एक साल पहले उसने अपने पिता के साथ पार्टी जॉइन की थी. AAP सांसद संजय सिंह ने उन्हें पार्टी जॉइन करवाई थी. AAP युवाओं को उकसाती है.'

  • प्रकाश जावड़ेकर ने CM केजरीवाल को बताया 'आतंकी', तो AAP नेता संजय सिंह बोले- अगर वे आतंकी हैं तो गिरफ्तार करके दिखाएं

    प्रकाश जावड़ेकर ने CM केजरीवाल को बताया 'आतंकी', तो AAP नेता संजय सिंह बोले- अगर वे आतंकी हैं तो गिरफ्तार करके दिखाएं

    केंद्रीय मंत्री के बयान पर पलटवार करते हुए आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने कहा है" अगर केजरीवाल आतंकवादी हैं तो सरकार उन्हें गिरफ्तार क्यों नहीं कर लेती है? यह सब देश की राजधानी दिल्ली में हो रहा है जहां केंद्र सरकार और चुनाव आयोग है, एक केंद्रीय मंत्री को कैसे ऐसी भाषा की इजाजत दी जा सकती है"

  • प्रकाश जावड़ेकर बोले- दिल्ली के लोग तय करें कि वे ‘जिन्ना वाली आजादी’ चाहते हैं या ‘भारत माता की जय’

    प्रकाश जावड़ेकर बोले- दिल्ली के लोग तय करें कि वे ‘जिन्ना वाली आजादी’ चाहते हैं या ‘भारत माता की जय’

    शाहीन बाग में चल रहे सीएए विरोधी प्रदर्शन का हवाला देते हुए केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावडे़कर ने शुक्रवार को कहा कि दिल्ली के लोगों को यह तय करने की जरूरत है कि वे ‘जिन्ना वाली आजादी’ चाहते हैं या ‘भारत माता की जय’. जावडे़कर ने आम आदमी पार्टी और कांग्रेस पर अल्पसंख्यकों के दिमाग में ‘जहर घोलने’ का भी आरोप लगाया.

  • दिल्ली में हिंसा आम आदमी पार्टी और कांग्रेस ने करवाई थी : प्रकाश जावड़ेकर

    दिल्ली में हिंसा आम आदमी पार्टी और कांग्रेस ने करवाई थी : प्रकाश जावड़ेकर

    केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने आज कहा कि दिल्ली में हिंसा आम आदमी पार्टी और कांग्रेस ने करवाई थी. दिल्ली में आम आदमी पार्टी के अमानतउल्ला और कांग्रेस के समतीन अहमद ने हिंसा फैलाई. दिल्ली के लोगों को पूछना चाहिए कि इन लोगों ने किसकी संपत्ति जलाई. हिंसा में दोनों की मिलीभगत है. लोगों को भ्रमित करके आंदोलन चलाया जा रहा है. कांग्रेस के लोग रोजाना जा रहे हैं. मणिशंकर अय्यर तो गालीगलौज करते हैं.

  • बजट में होगी अर्थव्यवस्था को पटरी पर लाने की कार्य योजना: प्रकाश जावड़ेकर

    बजट में होगी अर्थव्यवस्था को पटरी पर लाने की कार्य योजना: प्रकाश जावड़ेकर

    IMF की चीफ़ इकोनॉमिस्ट गीता गोपीनाथ ने कहा था कि भारतीय जीडीपी में गिरावट का असर पूरी दुनिया की अर्थव्यवस्था पर  पड़ रहा है. उन्होनें कहा था कि विश्व अर्थव्यवस्था की जीडीपी में अगर भारतीय अर्थव्यवस्था की भागीदारी की बात करें तो ये काफ़ी अहम है.

  • दिल्ली विधानसभा चुनाव : अकाली दल से अभी तक नहीं बनी बात, JDU के लिए 2 सीटें छोड़ सकती है BJP

    दिल्ली विधानसभा चुनाव : अकाली दल से अभी तक नहीं बनी बात, JDU के लिए 2 सीटें छोड़ सकती है BJP

    रविवार रात केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर और अकाली दल नेता सुखबीर बादल की बैठक हुई थी लेकिन कोई नतीजा नहीं निकल सका. सूत्रों की मानें तो अकाली दल चार सीटों पर चुनाव लड़ने की मांग कर रही है. यह चार सीटें हरिनगर, राजौरी गार्डन, शाहदरा और कालका जी हैं. अकाली दल दो सीटों पर अपनी पार्टी के चुनाव चिन्ह तराजू के साथ मैदान में उतरना चाहती है.

  • निर्भया मामले में प्रकाश जावड़ेकर ने दिल्ली सरकार पर उंगली उठाई, मनीष सिसोदिया ने दिया करारा जवाब

    निर्भया मामले में प्रकाश जावड़ेकर ने दिल्ली सरकार पर उंगली उठाई, मनीष सिसोदिया ने दिया करारा जवाब

    मनीष सिसोदिया ने केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर के बयान पर प्रतिक्रिया जताते हुए कहा कि ''दुख हुआ कि केंद्र के वरिष्ठ मंत्री इतने संवेदनशील मसले पर इतना बड़ा झूठ बोल रहे हैं. पुलिस आपकी, कानून व्यवस्था की जिम्मेदारी आपकी, तिहाड़ का डीजी आपका, फिर सवाल हमसे क्यों?'' निर्भया के दोषियों को फांसी लगने में हो रही देरी पर प्रकाश जावड़ेकर ने दिल्ली सरकार को दोषी ठहराया है.

  • प्रकाश जावड़ेकर ने कहा- निर्भया के दोषियों को फांसी में देरी के पीछे AAP सरकार की लापरवाही जिम्मेदार

    प्रकाश जावड़ेकर ने कहा- निर्भया के दोषियों को फांसी में देरी के पीछे AAP सरकार की लापरवाही जिम्मेदार

    भाजपा ने निर्भया सामूहिक बलात्कार और हत्याकांड मामले के दोषियों को फांसी देने में विलंब के लिए आप सरकार की लापरवाही को बृहस्पतिवार को जिम्मेदार ठहराया और कहा कि इस मामले में मौत की सजा के खिलाफ दोषियों की याचिका को उच्चतम न्यायालय द्वारा 2017 में खारिज किए जाने के ढाई साल बाद भी दिल्ली सरकार ने उन लोगों को नोटिस नहीं भेजा.

  • केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने कहा- जांच से साबित होता है कि जेएनयू हिंसा में वामपंथी छात्र शामिल थे

    केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने कहा- जांच से साबित होता है कि जेएनयू हिंसा में वामपंथी छात्र शामिल थे

    केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने शुक्रवार को कहा कि जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (जेएनयू) में पांच जनवरी को हुए हमले की दिल्ली पुलिस द्वारा जारी प्रारंभिक जांच में स्पष्ट हुआ है कि वामपंथी संगठनों से जुड़े छात्र घटना में शामिल थे. जावड़ेकर ने कहा कि पुलिस द्वारा रहस्योद्घाटन ‘बहुत महत्वपूर्ण’ है क्योंकि पार्टी के छात्र संगठन अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी) को बदनाम करने के लिए दुर्भावनापूर्ण अभियान चलाया जा रहा है. जावड़ेकर आगामी दिल्ली चुनावों के लिए भाजपा प्रभारी हैं.

  • JNU जाने को लेकर विरोध झेल रहीं दीपिका पादुकोण के समर्थन में आए मोदी सरकार के मंत्री, कहा - इस देश में किसी को भी...

    JNU जाने को लेकर विरोध झेल रहीं दीपिका पादुकोण के समर्थन में आए मोदी सरकार के मंत्री, कहा - इस देश में किसी को भी...

    बता दें कि कई बीजेपी के कई नेताओं ने तो दीपिका के जेएनयू जाने पर उन्हें टुकड़े टुकड़े गैंग का सदस्य भी बताना शुरू कर दिया था. बीजेपी नेता तेजेंद्र बग्गा ने दीपिका पादुकोण को लेकर एक ट्वीट किया और अपील की लोग इनकी फिल्म का बहिष्कार करें क्योंकि टुकड़े टुकड़े गैंग के प्रति अपना समर्थन दिखाने गई थीं. 

  • 'Free Kashmir' पोस्टर को लेकर प्रकाश जावड़ेकर बोले- 'अराजकतावादी' लगा रहे देश विरोधी नारे

    'Free Kashmir' पोस्टर को लेकर प्रकाश जावड़ेकर बोले- 'अराजकतावादी' लगा रहे देश विरोधी नारे

    जेएनयू हमले मामले में गेटवे आफ इंडिया पर विरोध प्रदर्शन के दौरान ''फ्री कश्मीर'' के पोस्टर दिखाने एवं नारेबाजी को सूचना एवं प्रसारण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने कुछ गिने चुने अराजकतावादियों का कृत्य करार दिया और कहा कि कश्मीर भारत का अटूट अंग है.

  • जेएनयू हमले में शामिल नकाबपोश हमलावरों को जल्द किया जाएगा बेनकाब: जावड़ेकर

    जेएनयू हमले में शामिल नकाबपोश हमलावरों को जल्द किया जाएगा बेनकाब: जावड़ेकर

    सूचना एवं प्रसारण मंत्री ने एक कार्यक्रम के मौके पर पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि जेएनयू और देश के अन्य हिस्सों में हिंसा भड़काने के लिए जानबूझकर गलतफहमियां फैलाई जा रही हैं. उन्होंने कहा, ‘गृह मंत्री ने जांच के आदेश दिए हैं और मुझे लगता है कि जेएनयू हमले में शामिल नकाबपोश लोग जल्द ही बेनकाब हो जाएंगे.’

  • Delhi Election 2020: चुनाव के घोषणा के बाद केजरीवाल ने कहा, "अगर हमने काम किया है तो हमें वोट देना, वरना मत देना"

    Delhi Election 2020: चुनाव के घोषणा के बाद केजरीवाल ने कहा,

    Delhi Election 2020: बीजेपी की तरफ से केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने कहा कि दिल्ली में चुनाव कामकाज के आधार पर लड़े जायेंगे, झूठ के आधार पर नहीं और प्रदेश की जनता भाजपा को सत्ता में लाने का मन बना चुकी है. उन्होंने कहा, ‘‘तरक्की में रोड़े अटकाने वाले कार्य अब समाप्त होंगे और विकास का रास्ता अख्तियार होगा.’’

  • केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर का बड़ा बयान- दिल्ली विधानसभा चुनाव में BJP की होगी जीत

    केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर का बड़ा बयान- दिल्ली विधानसभा चुनाव में BJP की होगी जीत

    जावड़ेकर ने कहा कि विधानसभा चुनाव के लिए पॉजिटिव कैंपेन (सकारात्मक चुनावी अभियान) शुरू किया जाएगा. नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) पर दिल्ली में हुई हिंसा के लिए आम आदमी पार्टी (आप) और कांग्रेस को जिम्मेदार ठहराते हुए जावड़ेकर ने कहा कि दोनों दलों को इसके लिए जनता से माफी मांगनी चाहिए.

  • केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर का केजरीवाल सरकार पर हमला, कहा- चुनावी लड़ाई झूठ बनाम सच

    केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर का केजरीवाल सरकार पर हमला, कहा- चुनावी लड़ाई झूठ बनाम सच

    15 हजार बूथों के कार्यकर्ताओं का सम्मेलन 5 जनवरी को होगा, जिन्हें अमित शाह संबोधित करेंगे. उन्होंने CAA के खिलाफ होने वाले विरोध प्रदर्शन के दौरान हिंसा का जिम्मा आम आदमी पार्टी और कांग्रेस पार्टी को बताया. केंद्रीय मंत्री ने कहा, ''नागरिकता कानून पर जो हिंसा हुई उसके लिए आम आदमी पार्टी और कांग्रेस जिम्मेदार है. हिंसा पर दोनों पार्टी चुप है जबकि तीन जगह हिंसा हुई.''

  • राष्ट्रीय जनसंख्या रजिस्टर को मंजूरी पर उठे सवाल, प्रकाश जावड़ेकर ने दी सफाई

    राष्ट्रीय जनसंख्या रजिस्टर को मंजूरी पर उठे सवाल, प्रकाश जावड़ेकर ने दी सफाई

    एक बड़े फ़ैसले में कैबनेट ने NPR यानी राष्ट्रीय जनसंख्या रजिस्टर को मंज़ूरी दे दी है. हर 10 साल में यह जनगणना होती है. अगले साल यह अप्रैल से शुरू होगी. क्या NPR एनआरसी लाने की दिशा में पहला कदम है? इसे लेकर उठ रहे सवालों पर सूचना प्रसारण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने साफ़ किया कि ऐसा सोचना गलत होगा.

  • NPR में हर नागरिक को दर्ज कराना होगा नाम, कलेक्ट की जाएगी ये डिटेल्स

    NPR में हर नागरिक को दर्ज कराना होगा नाम, कलेक्ट की जाएगी ये डिटेल्स

    नेशनल पॉपुलेशन रजिस्टर (National Population Register) को अपडेट करने की मंजूरी मिल गई है. अब देश के हर नागरिक को  राष्ट्रीय जनसंख्या रजिस्टर (NPR, National Population Register) में अपना नाम दर्ज करवाना होगा. केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने प्रेस कांफ्रेंस कर कहा कि राष्ट्रीय जनसंख्या रजिस्टर (NPR) के अपडेशन के लिए एक विशेष ऐप तैयार किया गया है. नागरिकों को अपना नाम दर्ज कराने के लिए किसी दस्तावेज की जरूरत नहीं पड़ेगी. नेशनल पॉपुलेशन रजिस्टर (National Population Register) को अपडेट करने के लिए 1 अप्रैल, 2020 से 30 सितंबर, 2020 तक लोगों के घर-घर जाकर आकड़े जुटाए जाएंगे.

  • What is NPR?: क्या है नेशनल पॉपुलेशन रजिस्टर? जानिए इसके बारे में सब कुछ

    What is NPR?: क्या है नेशनल पॉपुलेशन रजिस्टर? जानिए इसके बारे में सब कुछ

    केंद्रीय कैबिनेट ने नेशनल पॉपुलेशन रजिस्टर (National Population Register) को अपडेट करने की मंजूरी दे दी है. केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने कहा कि अप्रैल से सितंबर 2020 तक जनगणना होगी. जनगणना में किसी दस्तावेज की जरूरत नहीं होगी. जो भी भारत में रहता है, उसकी गणना होगी. इसके लिए एक विशेष ऐप तैयार किया गया है. बता दें कि NPR के तहत भारतीय नागरिकों के बायोमेट्रिक को दर्ज किया जाएगा. नेशनल पॉपुलेशन रजिस्टर (NPR) के तहत डेटाबेस तैयार करने के लिए 1 अप्रैल, 2020 से 30 सितंबर, 2020 तक केंद्र और राज्य सरकार के कर्मचारी घर-घर जाकर नागरिकों से आंकड़े जुटाएंगे.

«12345678»

Advertisement

प्रकाश जावड़ेकर वीडियो

प्रकाश जावड़ेकर से जुड़े अन्य वीडियो »

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com