NDTV Khabar

प्रतापगढ़


'प्रतापगढ़' - 77 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • उत्तर प्रदेश सरकार ने 12 आईपीएस अधिकारियों के ट्रांसफर किए, गोरखपुर के एसएसपी बदले

    उत्तर प्रदेश सरकार ने 12 आईपीएस अधिकारियों के ट्रांसफर किए, गोरखपुर के एसएसपी बदले

    उत्तर प्रदेश सरकार ने रविवार को पुलिस व्यवस्था में फेरबदल करते हुए 12 आईपीएस अधिकारियों का तबादला कर दिया. इसके अलावा केंद्रीय प्रतिनियुक्ति से लौटे दो अफसरों को राज्य में तैनाती दी गई, जबकि एक अधिकारी को प्रतिनियुक्ति के लिए कार्य मुक्त कर दिया गया. गृह विभाग के प्रवक्ता ने बताया कि गोरखपुर के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक डॉक्टर सुनील गुप्ता को प्रशिक्षण एवं सुरक्षा मुख्यालय में पुलिस अधीक्षक बनाया गया है. उनके स्थान पर जीआरपी आगरा में तैनात रहे पुलिस अधीक्षक जोगिंदर कुमार को गोरखपुर का नया पुलिस कप्तान बनाया गया है. बिजनौर के पुलिस अधीक्षक संजीव त्यागी को इसी पद पर प्रतापगढ़ भेजा गया है. वह अभिषेक सिंह का स्थान लेंगे जिन्हें बागपत का पुलिस अधीक्षक नियुक्त किया गया है.

  • यूपी : प्रतापगढ़ में जमीनी विवाद में पिता-पुत्र की हत्या, दरोगा समेत 3 पुलिसकर्मी सस्पेंड

    यूपी : प्रतापगढ़ में जमीनी विवाद में पिता-पुत्र की हत्या, दरोगा समेत 3 पुलिसकर्मी सस्पेंड

    Pratapgarh Land Violence: प्रतापगढ़ के पुलिस अधीक्षक अभिषेक सिंह ने कहा, "आज गांव में दो पक्षों के बीच चल रहे एक जमीनी विवाद को सुलझाने के लिए पंचायत बुलाई गई थी. इस दौरान, दोनों पक्षों के बीच विवाद हो गया. बिना पुलिस को सूचना दिए घायलों को अस्पताल ले जाया गया है."

  • यूपी में आकाशीय बिजली गिरने से 24 लोगों की जान गई, 12 घायल

    यूपी में आकाशीय बिजली गिरने से 24 लोगों की जान गई, 12 घायल

    देवरिया और प्रयागराज में छह-छह, अंबेडकर नगर में तीन, बाराबंकी में दो लोगों की जान गई जबकि कुशीनगर, प्रतापगढ़, बलरामपुर और उन्नाव में एक-एक व्यक्ति की मौत हुई. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इन घटनाओं में मरने वालों के परिवारों को चार-चार लाख रुपये का मुआवजा देने की घोषणा की है.

  • उत्तर प्रदेश: प्रतापगढ़ में पुत्र ने पिता की डंडा मारकर हत्या की

    उत्तर प्रदेश: प्रतापगढ़ में पुत्र ने पिता की डंडा मारकर हत्या की

    थाना कोहंडौर क्षेत्र के नरहरपुर गांव में स्थित भट्ठे पर कार्यरत मजदूर पिता-पुत्र में बुधवार रात शराब के नशे में हुई मारपीट के दौरान पुत्र के डंडे के वार से पिता की मौत हो गई.

  • उत्तर प्रदेश: प्रतापगढ़ से नोएडा आ रही एक महिला से बस में दुष्कर्म

    उत्तर प्रदेश: प्रतापगढ़ से नोएडा आ रही एक महिला से बस में दुष्कर्म

    उन्होंने बताया कि जब महिला ने विरोध किया तो बस चालक के साथी ने उसे धमकाया. उन्होंने बताया कि आरोपी पीड़िता को सेक्टर 27 स्थित विनायक अस्पताल के पास सुबह उतार कर फरार हो गए. उन्होंने बताया कि महिला की सीट बस में सबसे पीछे थी और रात होने के कारण अन्य यात्रियों को घटना के बारे में कुछ पता नहीं चला.

  • UP पुलिस में नौकरी लगी, तो प्रेमी से बना ली दूरी, लड़की के घरवालों ने युवक को पेड़ से बांधकर जिंदा जला डाला

    UP पुलिस में नौकरी लगी, तो प्रेमी से बना ली दूरी, लड़की के घरवालों ने युवक को पेड़ से बांधकर जिंदा जला डाला

    उत्तर प्रदेश के प्रतापगढ़ जिले में एक 22 साल के लड़के को कथित तौर पर उस लड़की के घरवालों ने पेड़ से बांध कर जिंदा जला दिया, जिससे वो मोहब्बत करता था. इस आरोप में लड़की के पिता और भाई गिरफ्तार कर लिए गए हैं.

  • यूपी: प्रतापगढ़ में बस में सवार हो रहे मजदूर को लात मारते अफसर का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल, मिली चेतावनी..

    यूपी: प्रतापगढ़ में बस में सवार हो रहे मजदूर को लात मारते अफसर का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल, मिली चेतावनी..

    सोमवार शाम को मुंबई से प्रवासी मजदूर ट्रेन से प्रतापगढ़ पहुंचे थे और अपने गृह जिलों में जाने के लिए बसों में सवार हो रहे थे. बस पर सवार होने के दौरान कुछ श्रमिक दौड़ लगा रहे थे, ऐसे में इस अधिकारी ने एक प्रवासी श्रमिक को कथित तौर पर लात मारी.

  • लॉकडाउन: कोटा के बाद अब प्रयागराज में फंसे छात्रों को उनके जिलों तक पहुंचाएंगी योगी सरकार

    लॉकडाउन: कोटा के बाद अब प्रयागराज में फंसे छात्रों को उनके जिलों तक पहुंचाएंगी योगी सरकार

    जिला प्रशासन ने इन छात्र-छात्राओं को दो चरणों में उनके गृह जनपद पहुंचाने की व्यवस्था की है. जिला प्रशासन द्वारा जारी एक विज्ञप्ति में प्रयागराज के जिलाधिकारी भानु चंद्र गोस्वामी ने बताया कि प्रथम चरण में सोनभद्र, मिर्जापुर, चंदौली, वाराणसी, जौनपुर, प्रतापगढ़, कौशांबी, फतेहपुर और चित्रकूट जिले के छात्र-छात्राओं को बसों के माध्यम से भेजा जाएगा. 

  • नागरिकता कानून का विरोध: आजमगढ़ में भी प्रदर्शन रोकने पहुंची पुलिस तो हुआ पथराव, किया गया लाठीचार्ज, इंटरनेट बंद

    नागरिकता कानून का विरोध: आजमगढ़ में भी प्रदर्शन रोकने पहुंची पुलिस तो हुआ पथराव, किया गया लाठीचार्ज, इंटरनेट बंद

    उधर, प्रतापगढ़ में निषेधाज्ञा का उल्लंघन कर इस कानून के खिलाफ प्रदर्शन करने की कोशिश के आरोप में पांच लोगों को गिरफ़्तार कर लिया गया.

  • असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी AIMIM के पूर्व जिलाध्यक्ष सहित पांच कार्यकर्ता गिरफ्तार, जानें क्या है मामला...

    असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी AIMIM के पूर्व जिलाध्यक्ष सहित पांच कार्यकर्ता गिरफ्तार, जानें क्या है मामला...

    प्रतापगढ़ के थाना नगर कोतवाली की पुलिस ने असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी ऑल इंडिया मजलिस ए इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) के पूर्व जिलाध्यक्ष व कचहरी में धरना दे रहे तीन कार्यकर्ताओं सहित पांच लोगों को शांतिभंग की आशंका में गिरफ्तार कर जेल भेज दिया.

  • उत्तर प्रदेश: CBI ने 100 रुपये घूस मांगने वाले दो डाक अधिकारियों को किया गिरफ्तार

    उत्तर प्रदेश: CBI ने 100 रुपये घूस मांगने वाले दो डाक अधिकारियों को किया गिरफ्तार

    उन्होंने बताया कि शिकायतकर्ता ने कहा कि उसकी पत्नी गांवों से डाक विभाग के बचत खाते के लिए रकम एकत्र करती है और कुंडा प्रतापगढ़ के उप डाकघर में जमा रकम को सुपुर्द कर देती है और वह भी इस कार्य में उसकी मदद करता है. उसने आरोप लगाया कि पूर्व में जब वह रकम जमा करने गया तो दोनों डाक अधिकारियों ने रकम जमा करने के बदले सुविधा शुल्क के नाम पर 25 और 26 नवंबर को 500 रुपये और 300 रुपये लिए थे.

  • 100 रुपए की रिश्वत मांग रहे 2 डाक अधिकारियों को CBI ने किया गिरफ्तार

    100 रुपए की रिश्वत मांग रहे 2 डाक अधिकारियों को CBI ने किया गिरफ्तार

    बड़े मामलों की छानबीन करने वाली सीबीआई ने उत्तर प्रदेश के प्रतापगढ़ जिले में एक कमीशन एजेंट से 100 रुपये की घूस मांगने के आरोप में डाक विभाग के दो अधिकारियों को गिरफ्तार कर लिया. अधिकारियों ने सोमवार को यह जानकारी दी. मामला तब प्रकाश में आया जब एक कमीशन एजेंट के पति ने शिकायत की कि डाक अधीक्षक संतोष कुमार सरोज और डाक सहायक सूरज मिश्रा प्रत्येक बीस हजार रुपये जमा करने पर 100 रुपये की रिश्वत मांगते हैं. सीबीआई के एक अधिकारी ने कहा, ‘‘हमारे लिए कोई बड़ा या छोटा मामला नहीं होता. हम सभी मामलों से एक समान रूप से निपटते हैं.’’

  • विधानसभा उपचुनाव के नतीजे उत्तर प्रदेश और बिहार में बदल सकते हैं सियासी हवा

    विधानसभा उपचुनाव के नतीजे उत्तर प्रदेश और बिहार में बदल सकते हैं सियासी हवा

    उत्तर प्रदेश की 11 विधानसभा सीटों के उपचुनाव के तहत सोमवार सुबह सात बजे मतदान जारी है. वोट शाम छह बजे तक पड़ेंगे. मुख्य निर्वाचन अधिकारी कार्यालय से मिली जानकारी के मुताबिक प्रदेश की गंगोह, रामपुर, इगलास, लखनऊ (कैंट), गोविंद नगर, मानिकपुर, प्रतापगढ़, जैदपुर, जलालपुर, बलहा तथा घोसी विधानसभा सीटों पर मतदान शांतिपूर्ण ढंग से हो रहा है. इस उपचुनाव में कुल 41,08,328 मतदाता 2,307 मतदान केंद्रों के 4,529 मतदेय स्थलों पर वोट डाल रहे हैं. उपचुनाव में कुल 109 प्रत्याशियों के भाग्‍य का फैसला होगा. मतदान के लिए 5435 इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीनें, इतनी ही बैलेट यूनिट तथा 5,888 वीवीपैट तैयार की गई हैं. 

  • यूपी में प्रियंका गांधी की नई टीम, राज बब्बर की छुट्टी; अजय कुमार लल्लू को बनाया अध्यक्ष

    यूपी में प्रियंका गांधी की नई टीम, राज बब्बर की छुट्टी; अजय कुमार लल्लू को बनाया अध्यक्ष

    यूपी कांग्रेस में बड़ा फेरबदल किया गया है. प्रदेश की नई कांग्रेस कमेटी का ऐलान सोमवार को किया गया. यूपी में प्रियंका गांधी ने अपनी नई टीम बना ली है. राज बब्बर की छुट्टी करते हुए यूपी कांग्रेस का अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू को बनाया गया है. अजय कुमार लल्लू विधानसभा में कांग्रेस विधानमंडल दल के नेता हैं. वे कुशीनगर के तमकुहीराज से कांग्रेस के विधायक हैं. आराधना मिश्रा ‘मोना' को बनाया कांग्रेस विधायक दल का नेता बनाया गया है. अराधना मिश्रा कांग्रेस के वरिष्ठ नेता प्रमोद तिवारी की बेटी हैं और प्रतापगढ़ के रामपुर से विधायक हैं. ललितेश मणी त्रिपाठी को पार्टी का उपाध्यक्ष बनाया गया है. बताया जाता है कि प्रियंका गांधी ने दो महीने की मशक्कत के बाद यह नाम तय किए हैं. नई टीम में युवाओं को तरजीह दी गई है. राज्य कांग्रेस की नई कमेटी में 45 सदस्य हैं.

  • यूपी में भारी बारिश का कहर जारी: 24 घंटों में 50 से ज्यादा लोगों की मौत, सरकार ने किया मुआवजे का ऐलान

    यूपी में भारी बारिश का कहर जारी: 24 घंटों में 50 से ज्यादा लोगों की मौत, सरकार ने किया मुआवजे का ऐलान

    इनमें सबसे ज़्यादा मौतें अमेठी और प्रतापगढ़ में हुई है. अमेठी में 7 और प्रतापगढ़ में 6 मौतें हुईं. जबकि चंदौली, वाराणसी और आज़मगढ़ में चार-चार लोगों की मौत हुई है. पूरे प्रदेश में हज़ारों की तादाद में घर गिरे और पेड़ टूट गए हैं. चौबीस घंटे में पांच लोग बारिश में निकले सांपों के काटने से मर गए.

  • मध्य प्रदेश के पूर्व CM बाबूलाल गौर का निधन, काफी समय से चल रहे थे बीमार

    मध्य प्रदेश के पूर्व CM बाबूलाल गौर का निधन, काफी समय से चल रहे थे बीमार

    ‘नर्मदा अस्पताल’ के निदेशक डॉक्टर राजेश शर्मा ने बताया कि दिल का दौरा पड़ने से उनका निधन हो गया. वह वृद्धावस्था संबंधी बीमारियों से जूझ रहे थे और कुछ समय से अस्पताल में भर्ती थे. भाजपा के वरिष्ठ नेता गौर 2004-2005 में मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री रहे और अपनी परंपरागत गोविंदपुरा विधानसभा सीट से 10 बार चुनाव जीत थे. गौर का जन्म दो जून 1930 को उत्तर प्रदेश के प्रतापगढ़ में हुआ था.

  • गठबंधन टूटने के बाद सपा का पलटवार: जनता जानती है बसपा की असलियत, उपचुनाव में सिखायेगी सबक

    गठबंधन टूटने के बाद सपा का पलटवार: जनता जानती है बसपा की असलियत, उपचुनाव में सिखायेगी सबक

    मायावती ने पिछले दिनों बसपा की एक बैठक में सपा से गठबंधन को नुकसानदेह बताते हुए इसे खत्म कर दिया था और भविष्य में सभी चुनाव अपने बलबूते लड़ने का एलान किया था. बता दें, हाल में हुए लोकसभा चुनाव में प्रदेश के 11 विधायक सांसद बन गये हैं. इनमें से आठ विधायक भाजपा और एक-एक विधायक सपा और बसपा के हैं. इन सीटों में रामपुर, टूंडला, इगलास, गंगोह, जलालपुर, जैदपुर, बलहा, लखनऊ कैंट, गोविंद नगर, प्रतापगढ़ और मानिकपुर शामिल हैं. इन सीटों पर उपचुनाव होना है. हालांकि उसकी तारीख अभी घोषित नहीं हुई है.

  • अमिताभ बच्चन की नई फिल्म का अहम 'किरदार' हैं 'गुलाबो-सिताबो', उन्हीं के गांव से रखती हैं ताल्लुक

    अमिताभ बच्चन की नई फिल्म का अहम 'किरदार' हैं 'गुलाबो-सिताबो', उन्हीं के गांव से रखती हैं ताल्लुक

    अमिताभ बच्चन की नई फिल्म 'गुलाबो-सिताबो' से फिर एक बार लोगों की नजर इस मशहूर कठपुतली की जोड़ी पर गई है, जिसे कम्प्यूटर गेम्स आने के बाद लोग भूल ही गए थे. प्रतापगढ़ में एक कायस्थ परिवार के द्वारा इन्हें बनाया गया था, विडम्बना से यह वही जिला हैं जहां से अमिताभ बच्चन के पूर्वज ताल्लुक रखते हैं.

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com