NDTV Khabar

प्रतिक्रिया


'प्रतिक्रिया' - more than 1000 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • केंद्र ने कोविड-19 संबंधी स्वास्थ्य प्रणाली पैकेज की दूसरी किस्त के रूप में 890 करोड़ रुपये जारी किए

    केंद्र ने कोविड-19 संबंधी स्वास्थ्य प्रणाली पैकेज की दूसरी किस्त के रूप में 890 करोड़ रुपये जारी किए

    केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने बृहस्पतिवार को कहा कि केंद्र ने 22 राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशों को कोविड-19 आपात प्रतिक्रिया एवं स्वास्थ्य प्रणाली तैयारी पैकेज की दूसरी किस्त के रूप में 890.32 करोड़ रुपये जारी किए हैं.

  • राम मंदिर पर पाक की टिप्पणी पर बोला भारत- आतंक को शह देने वाले देश से कोई उम्मीद भी नहीं

    राम मंदिर पर पाक की टिप्पणी पर बोला भारत- आतंक को शह देने वाले देश से कोई उम्मीद भी नहीं

    अयोध्या में राम मंदिर भूमि पूजन पर पाकिस्तान की प्रतिक्रिया पर भारत ने सिरे से खारिज कर दिया है. भारतीय विदेश मंत्रालय ने कहा कि 'पाकिस्तान को भारत के मामलों में दखल देने और सांप्रदायिकता को शह देने से बचना चाहिए'.

  • भूमि पूजन को लेकर कमलनाथ-दिग्विजय सिंह की प्रतिक्रिया पर कांग्रेस सांसद को आपत्ति

    भूमि पूजन को लेकर कमलनाथ-दिग्विजय सिंह की प्रतिक्रिया पर कांग्रेस सांसद को आपत्ति

    गौरतलब है कि कमलनाथ ने राम मंदिर के लिए भूमि पूजन का स्वागत करते हुए बुधवार को कहा था कि पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी ने राम मंदिर का ताला खुलवाया था और बहुत समय से हर भारतवासी की आकांक्षा थी कि राम मंदिर का निर्माण हो. कमलनाथ ने भोपाल में प्रदेश कांग्रेस कमेटी के कार्यालय के मुख्यद्वार पर भगवान श्रीराम की तस्वीर के सामने दीप प्रज्वलित कर दीपोत्सव की शुरुआत की और आरती कर भगवान राम का पूजन भी किया.

  • सुशांत सिंह राजपूत के परिवार की मांग पर मुंबई पुलिस अधिकारी ने कहा, 'साफ-साफ गैरकानूनी'

    सुशांत सिंह राजपूत के परिवार की मांग पर मुंबई पुलिस अधिकारी ने कहा, 'साफ-साफ गैरकानूनी'

    व्हाट्सएप चैट्स पर मुंबई पुलिस की प्रतिक्रिया स्पष्ट करना चाहती है कि सुशांत सिंह राजपूत का परिवार लिखित शिकायत दर्ज करने के लिए अनिच्छुक था, लेकिन रिया चक्रवर्ती और उसके सहयोगियों के खिलाफ प्रभाव का उपयोग करना चाहता था. पुलिस का कहना है अभिनेता अपने परिवार के साथ नियमित संपर्क में नहीं था और मैसेज भी ऐसा ही कुछ दर्शाते हैं.

  • भारत ने जम्मू-कश्मीर पर चीन को दी नसीहत, दूसरे देशों के अंदरूनी मसलों में नहीं करें टिप्पणी

    भारत ने जम्मू-कश्मीर पर चीन को दी नसीहत, दूसरे देशों के अंदरूनी मसलों में नहीं करें टिप्पणी

    भारत ने जम्मू कश्मीर के पुनर्गठन को लेकर चीन की टिप्पणी पर बुधवार को कड़ी प्रतिक्रिया जाहिर की. भारत ने चीन को नसीहत देते हुए कहा कि चीन को दूसरे देशों के आंतरिक मसलों में टिप्पणी करने का अधिकार नहीं है. जम्मू-कश्मीर के विशेष राज्य का दर्जा खत्म करने और राज्य को दो केंद्र शासित प्रदेशों में विभाजित करने के एक साल पूरा होने पर चीन ने कहा है कि जम्मू-कश्मीर की स्थिति में एकतरफा बदलाव "अवैध और अमान्य" है.

  • भारत ने पाकिस्तान के नए नक्शे पर दी तीखी प्रतिक्रिया, 'राजनीतिक मूर्खता' बताया

    भारत ने पाकिस्तान के नए नक्शे पर दी तीखी प्रतिक्रिया, 'राजनीतिक मूर्खता' बताया

    पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान (Pakistani Prime Minister Imran Khan) ने टीवी पर दिए एक बयान में दावा किया कि ये नक्‍शा भारत के पिछले साल 5 अगस्त के कदम को गलत ठहराता है. खान ने ये भी कहा कि इस नए मानचित्र को उनकी कैबिनेट और पूरे राजनीतिक नेतृत्व का समर्थन है. अब पाकिस्तान में करिकुलम में इसी का इस्तेमाल होगा.

  • सुशांत की मौत की CBI जांच कराने के नीतीश कुमार के फैसले पर LJP की तरफ ये आया यह रिएक्शन 

    सुशांत की मौत की CBI जांच कराने के नीतीश कुमार के फैसले पर LJP की तरफ ये आया यह रिएक्शन 

    अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) की मौत की सीबीआई जांच की सिफारिश करने के बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) के फैसले पर लोजपा की तरफ से भी प्रतिक्रिया आई है.

  • TikTok को ट्रंप ने दी एक के बाद एक धमकी, तो चीन बोला- धौंस जमा रहा है अमेरिका

    TikTok को ट्रंप ने दी एक के बाद एक धमकी, तो चीन बोला- धौंस जमा रहा है अमेरिका

    ट्रंप ने टिकटॉक को अपना पूरा ऑपरेशन किसी अमेरिकी कंपनी को बेचने के लिए कहा है. इसपर चीन ने मंगलवार को कड़ी प्रतिक्रिया दी है. चीनी विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता वांग वेन्बिन ने कहा कि 'यह मार्केट इकॉनमी और (World Trade Organisation) के खुलेपन, पारदर्शिता और गैर-भेदभाव के सिद्धांतों का उल्लंघन करता है.'

  • पीले रंग में रंगी अयोध्या: 'राममय' हुई कांग्रेस, नहीं दोहराना चाहती 5 अगस्त 2019?

    पीले रंग में रंगी अयोध्या: 'राममय' हुई कांग्रेस, नहीं दोहराना चाहती 5 अगस्त 2019?

    बुधवार को होने वाले भूमि पूजन कार्यक्रम की तैयारी अयोध्या में जोर-शोर से चल रही है. पूरे शहर को पीले रंग को रंग दिया गया है. तो इस बीच राजनीतिक गलियारों में इसको गुणा-भाग भी जारी है. जहां कुछ राजनीतिक दलों ने इससे थोड़ी बना रखी है. वहीं कांग्रेस पूरी तरह राममय नजर आ रही है. पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी ने कहा है कि अयोध्या में भूमि पूजन राष्ट्रीय एकता का कार्यक्रम बनना चाहिए. अयोध्या को लेकर कांग्रेस की ओर से अभी तक काफी सधी प्रतिक्रियाएं देखने को मिली हैं. दिग्विजय सिंह जरूर भूमि पूजन के मुहूर्त को लेकर कई ट्वीट किए हों लेकिन पार्टी की ओर से उनके बयानों को तवज्जो नहीं दी गई है. कांग्रेस नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री मनीष तिवारी ने राम मंदिर निर्माण को लेकर देशवासियों को बधाई दी है. उन्होंने एक वीडियो शेयर करते हुए ट्वीट किया, 'रघुपति राघव राजाराम,पतित पावन सीताराम, सीताराम सीताराम,भज प्यारे तू सीताराम ईश्वर अल्लाह तेरो नाम, सब को सन्मति दे भगवान. यह गांधी जी का प्रिय भजन था.' कांग्रेस प्रवक्ता तिवारी ने कहा, 'अब अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के लिए भूमि पूजन होने जा रहा है. मैं सभी देशवासियों और श्रद्धालुओं को कोटि कोटि बधाई देता हूं.'

  • ICMR की अस्पताल में भर्ती कोविड-19 मरीजों की रजिस्ट्री बनाने की योजना

    ICMR की अस्पताल में भर्ती कोविड-19 मरीजों की रजिस्ट्री बनाने की योजना

    देशभर में अस्पतालों में भर्ती कोविड-19 मरीजों की रजिस्ट्री बनाने की योजना पर विचार चल रहा है ताकि वास्तविक समय के आंकड़ों को एकत्र कर इलाज के परिणामों में सुधार, वैश्विक महामारी के बढ़ने की प्रवृत्तियों का विश्लेषण किया जाए और प्रतिक्रिया को जांचा जा सके.

  • अमर सिंह के निधन पर अमिताभ बच्चन की आई प्रतिक्रिया, किया ये ट्वीट...

    अमर सिंह के निधन पर अमिताभ बच्चन की आई प्रतिक्रिया, किया ये ट्वीट...

    अभिनेता अमिताभ बच्चन ने शनिवार को ट्विटर पर एक ब्लैक एंड व्हाइट तस्वीर साझा की, जिसमें वह सम्मान के साथ अपना सिर झुकाते नजर आ रहे हैं. हालांकि तस्वीर के साथ कोई कैप्शन नहीं था, लेकिन उनके दोस्त अमर सिंह की मौत के घंटों बाद अमिताभ बच्चन ने ये ट्वीट किया है. अमर सिंह लंबे वक्त से बीमार थे. फिलहाल अमिताभ अपने बेटे अभिषेक बच्चन के साथ मुंबई के एक अस्पताल में COVID-19 का इलाज करा रहे हैं.

  • बोरिस जॉनसन ने ब्रिटेन में लॉकडाउन पाबंदियों में और छूट देने पर रोक लगाई

    बोरिस जॉनसन ने ब्रिटेन में लॉकडाउन पाबंदियों में और छूट देने पर रोक लगाई

    उन्होंने कहा, ‘‘ब्रिटेन को प्रतिक्रिया के लिए तैयार रहना चाहिए.’’ जॉनसन ने हालांकि, इस बात से इनकार किया कि पहली बार लॉकडाउन पाबंदियां हटाने में ब्रिटेन ने बहुत तेज़ी दिखायी. उन्होंने घातक वायरस के संक्रमण से बचने के लिए स्वच्छता और सामाजिक दूर बनाये रखने जैसी सावधानी बरतने की अपील की.

  • राफेल से पाकिस्तान परेशान, भारत को याद दिलाया वादा

    राफेल से पाकिस्तान परेशान, भारत को याद दिलाया वादा

    भारत के पास राफेल फाइटर प्लेन आ जाने के बाद से पड़ोसी मुल्कों खासकर पाकिस्तान काफी परेशान है. वहीं लद्दाख में तरह-तरह की चालबाजियां कर रहे चीन ने अभी तक इस मामले में कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है. लेकिन पाकिस्तान इससे खासाा परेशान दिख रहा है और वह भारत को अंतरराष्ट्रीय मंचों में किए गए वादों को याद दिला रहा है. इसमें कोई दो राय नहीं है कि राफेल के पास जो तकनीकी ताकत है उसका मुकाबला करने के लिए न तो चीन और न ही पाकिस्तान के पास ऐसा कोई विमान है. राफेल विमान अपनी ही सीमा पर रहकर कई सैकड़ो किलोमीटर दूर तक निशाना साध सकता है. उसमें लगने वाली हमर मिसाइल पहाड़ों में बंकर बनाकर छिपे दुश्मन को तबाह कर सकती हैं. लद्दाख, सियाचीन जहां चीन और पाकिस्तान की हमेशा नजरें रहती हैं, इन इलाकों के लिए राफेल विमान एक अचूक हथियार साबित होता दिख रहा है. काफी कम समय और भारत की जरूरतों के देखते हुए फ्रांस ने इन विमानों को भारत के लिए मुहैया करा दिया है. ये पूरा सौदा 36 विमानों के लिए हुआ जिसकी कुल कीमत 60 हजार करोड़ के आसपास है. हालांकि यह रक्षा सौदा भी विवादों से अछूता नहीं रह पाया है. 

  • NEP 2020: नई शिक्षा नीति पर शिक्षाविदों की प्रतिक्रियाएं, किसी ने किया स्वागत तो किसी ने उठाए सवाल

    NEP 2020: नई शिक्षा नीति पर शिक्षाविदों की प्रतिक्रियाएं, किसी ने किया स्वागत तो किसी ने उठाए सवाल

    नई राष्ट्रीय शिक्षा नीति पर शिक्षाविदों ने बुधवार को मिलीजुली प्रतिक्रिया व्यक्त की. कुछ ने इसका स्वागत करते हुए इसे मील का पत्थर करार दिया और कहा कि इससे समग्र और विविध-विषयों के अध्ययन को बढ़ावा मिलेगा, वहीं अन्य का तर्क है कि यह शिक्षा के निजीकरण का मार्ग प्रशस्त करेगा. दिल्ली विश्वविद्यालय (Delhi University) के पूर्व कुलपति दिनेश सिंह ने कहा कि यह नीति एक बेहतरीन खाका तैयार करती है. नयी शिक्षा नीति (New Education Policy) का जब मासौदा बन रहा था, तो वह उसके आधिकारिक समीक्षक भी थे. उन्होंने कहा कि नीति में स्कूली शिक्षा को लेकर एक बेहतर दृष्टि है जो उच्च शिक्षा का आधार है.

  • गवर्नर से चौथी बार मिले CM गहलोत, 31 जुलाई को विधानसभा सत्र बुलाने के लिए नहीं माने राज्यपाल

    गवर्नर से चौथी बार मिले CM गहलोत, 31 जुलाई को विधानसभा सत्र बुलाने के लिए नहीं माने राज्यपाल

    राजस्थान के सियासी संकट के बीच राज्य के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और राज्यपाल कलराज मिश्र ने चौथी बार मुलाकात की. राज्यपाल कलराज मिश्र 31 जुलाई से विधानसभा का सत्र बुलाने पर राजी नहीं हैं. गवर्नर ने तीसरी बार फाइल वापस कर दी है.

  • राहुल गांधी ने कहा, 'राजस्थान सरकार गिराने का भाजपाई षड्यंत्र साफ़ है, राज्यपाल को विधानसभा सत्र बुलाना चाहिए'

    राहुल गांधी ने कहा, 'राजस्थान सरकार गिराने का भाजपाई षड्यंत्र साफ़ है, राज्यपाल को विधानसभा सत्र बुलाना चाहिए'

    राजस्थान में जारी सियासी नूराकुश्ती के बीच राहुल गांधी की प्रतिक्रिया सामने आई है. पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष ने ट्वीट कर कहा कि राजस्थान सरकार गिराने का भाजपाई षड्यंत्र साफ़ है, राज्यपाल को विधानसभा सत्र बुलाना चाहिए.

  • अशोक गहलोत ने राज्यपाल को 102 विधायकों की लिस्ट सौंपी, चार घंटे तक किया विरोध प्रदर्शन

    अशोक गहलोत ने राज्यपाल को 102  विधायकों की लिस्ट सौंपी, चार घंटे तक किया विरोध प्रदर्शन

    राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने आज "जल्द से जल्द" विधानसभा सत्र बुलाने की मांग की और राजभवन में चार घंटे से अधिक समय तक विरोध प्रदर्शन किया. गहलोत ने आरोप लगाया कि राज्यपाल केंद्र सराकर के "दबाव में" बहुमत परीक्षण को रोक रहे हैं. मुख्यमंत्री ने राज्यपाल को 102 विधायकों की सूची सौंपी है, जिन्होंने विधानसभा सत्र के लिए राज्यपाल से अनुरोध किया है. मुख्यमंत्री ने बीजेपी पर राज्यपाल पर दबान बनाने का आरोप लगाते हुए कहा, "हमने उनसे कल एक पत्र में सत्र बुलाने का अनुरोध किया और हमने पूरी रात इंतजार किया, लेकिन कोई प्रतिक्रिया नहीं मिली."

  • प्राइवेट ट्रेन पर पहली बैठक में बॉम्बार्डियर , जीएमआर, राइट्स, भेल सहित 16 कंपनियां हुईं शामिल

    प्राइवेट ट्रेन पर पहली बैठक में बॉम्बार्डियर , जीएमआर, राइट्स, भेल सहित 16 कंपनियां हुईं शामिल

    रेल मंत्रालय ने कहा है कि बैठक में लगभग 16 संभावित आवेदकों के भाग लेने से उत्साहनजक प्रतिक्रिया मिली. रेल मंत्रालय ने 109 मूल गंतव्य मार्गों पर जोड़ी यात्री रेल सेवाओं के संचालन के लिए 151 आधुनिक रेलगाड़ियां चलाने के लिए 12 निजी कंपनियों से योग्यता के आधार पर आवेदन आमंत्रित किए हैं.

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com