NDTV Khabar

प्रधानमंत्री नरेंद्र मो


'प्रधानमंत्री नरेंद्र मो' - 7 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • मोदी सरकार ने 50 दिन में जल से लेकर चांद तक सबको साथ लेकर चलने का प्रयास किया : जेपी नड्डा

    मोदी सरकार ने 50 दिन में जल से लेकर चांद तक सबको साथ लेकर चलने का प्रयास किया : जेपी नड्डा

    भारतीय जनता पार्टी (BJP) के कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने (JP Nadda) आज मोदी सरकार (Modi Government) के 50 दिन पूरे होने पर कहा कि पिछले 50 दिन में जो फैसले हुए हैं वे पिछले 50 वर्षों में हुए फैसलों से ज्यादा बेहतर हैं. यह फैसले देश के विकास में मील का पत्थर साबित होंगे. नड्डा ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में यह बात कही. उन्होंने कहा कि '50 दिन में हमने जल से लेकर चांद तक, किसान मजदूर सबको साथ लेकर चलने का प्रयास किया है.'

  • PM मोदी के खिलाफ नामांकन रद्द होने के बाद तेज बहादुर ने खटखटाया सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा, की यह अपील

    PM मोदी के खिलाफ नामांकन रद्द होने के बाद तेज बहादुर ने खटखटाया सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा, की यह अपील

    वाराणसी से पीएम मोदी के खिलाफ ताल ठोंकने वाले बीएसएफ के बर्खास्त जवान तेज बहादुर यादव (Tej Bahadur Yadav) ने सोमवार को सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) का रुख कर वाराणसी से उनका नामांकन पत्र खारिज करने के फैसले को चुनौती दी. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जीत सुनिश्चित करने की मंशा से उनका नामांकन पत्र रद्द किया गया.

  • जिन्होंने हमें वोट दिया वह भी हमारे हैं, जिन्होंने वोट नहीं दिया वह भी हमारे हैं : पीएम मोदी

    जिन्होंने हमें वोट दिया वह भी हमारे हैं, जिन्होंने वोट नहीं दिया वह भी हमारे हैं : पीएम मोदी

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को गांधी परिवार के गढ़ कहे जाने वाली अमेठी में कई विकास योजनाओं की आधारशिला रखी. इस दौरान उन्‍होंने गांधी परिवार पर भी जमकर निशाना भी साधा. पीएम ने कहा कि यहां भारत और रूस के संयुक्‍त उपक्रम में दुनिया की सबसे आ‍धुनिक राइफलों में से एक AK-203 का निर्माण होगा.

  • चुनावी चिंतन: मिशन 2019 को लेकर बीजेपी ने कसी कमर, आज राष्ट्रीय कार्यकारिणी बैठक में इन मुद्दों पर होगी चर्चा

    चुनावी चिंतन: मिशन 2019 को लेकर बीजेपी ने कसी कमर, आज राष्ट्रीय कार्यकारिणी बैठक में इन मुद्दों पर होगी चर्चा

    भारतीय जनता पार्टी आने वाले चार विधानसभा चुनावों और लोकसभा चुनाव 2019 की तैयारियों को लेकर कमर कस चुकी है. मिशन 2019 को लेकर बीजेपी अभी से ही जोर आजमाइश में जुट गई है. आगामी चुनावों मसलन विधानसभा और लोकसभा चुनाव 2019 की तैयारियों का जायज़ा दो दिन की बीजेपी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में लिया जाएगा, जो आज यानी शनिवार को दिल्ली में शुरू हो रही है. भाजपा अपनी राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में न सिर्फ चुनावी चर्चा करेगी बल्कि चुनाव पर चिंतन करेगी कि कैसे आगामी चुनावों में पार्टी की जीत सुनिश्चित की जाए. बीजेपी सामाजिक न्याय पर अपनी उपलब्धियों को प्रचारित कर रही है इसलिए पार्टी ने कार्यकारिणी की बैठक दिल्ली में नए बने अंबेडकर इंटरनेशनल सेंटर पर बुलाई है. बीजेपी एससी एसटी ऐक्ट में बदलाव और पिछड़े वर्ग आयोग को संवैधानिक दर्जा देने को अपनी बड़ी उपलब्धि के रूप में प्रचारित कर रही है. हालांकि देश के कई हिस्सों में सवर्णों की नाराजगी भी उसके लिए परेशानी का सबब है. बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह और बीजेपी शासित सभी राज्यों के मुख्यमंत्री समेत सभी कार्यकारिणी सदस्य बैठक में मौजूद रहेंगे.

  • दरभंगा में 'मोदी चौक' नाम रखने से BJP नेता के पिता की हत्या को सुशील मोदी ने 'झूठा' बताया

    दरभंगा में 'मोदी चौक' नाम रखने से BJP नेता के पिता की हत्या को सुशील मोदी ने 'झूठा' बताया

    बिहार के दरभंगा में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नाम पर चौक का नाम रखने पर भाजपा नेता की जान से मारने की खबर शुक्रवार से ही मीडिया और सोशल मीडिया में छाई हुई है. खबर में ये बताया गया है कि भाजपा नेताओं को कुछ लोगों ने बस इसलिए जान से मार दिया क्योंकि उसने एक चौक का नाम 'मोदी चौक' रख दिया. मगर खबर को जिस एंगल से पहले दिखाया गया, उसकी सच्चाई दरअसल कुछ और है और इस सच्चाई की पुष्टी खुद बिहार के उपमुख्यमंत्री और भाजपा नेता सुशील कुमार मोदी ने की है.

  • योगी आदित्यनाथ को मुख्यमंत्री बनाने की ‘न्यूयॉर्क टाइम्स’ ने की आलोचना, भारत का करारा जवाब

    योगी आदित्यनाथ को मुख्यमंत्री बनाने की ‘न्यूयॉर्क टाइम्स’ ने की आलोचना, भारत का करारा जवाब

    भारत ने ‘न्यूयार्क टाइम्स’ के संपादकीय में आदित्यनाथ योगी को उत्तरप्रदेश का मुख्यमंत्री बनाने की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की पसंद की आलोचना पर तीखी प्रतिक्रिया जताई है. भारत ने कहा कि इस तरह की चीज लिखने से अखबार की समझ पर ‘‘सवाल’’ उठता है.

  • भारत के ब्लाइंड टी-20 वर्ल्ड कप जीतने पर PM मोदी समेत सचिन, सहवाग ने इस अंदाज में दी बधाई

    भारत के ब्लाइंड टी-20 वर्ल्ड कप जीतने पर PM मोदी समेत सचिन, सहवाग ने इस अंदाज में दी बधाई

    भारत की इस कामयाबी ने क्रिकेट प्रेमियों के साथ-साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, सचिन तेंदुलकर समेत बड़े क्रिकेटरों का दिल जीत लिया.

Advertisement