NDTV Khabar

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी


'प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी' - more than 1000 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • गणतंत्र दिवस समारोह में मुख्‍य अतिथि हो सकते हैं ब्रिटेन के PM बोरिस जॉनसन!

    गणतंत्र दिवस समारोह में मुख्‍य अतिथि हो सकते हैं ब्रिटेन के PM बोरिस जॉनसन!

    कोरोना महामारी के चलते इस बार का गणतंत्र दिवस समारोह कुछ छोटा होने की संभावना है. सूत्रों ने बताया कि झांकिया को कुछ कम किया जा सकता है और समारोह छोटा हो सकता है. गणतंत्र दिवस समारोह में इससे पहले, मुख्‍य अतिथि के तौर पर उपस्थित रही शख्सियतों में अमेरिका के राष्‍ट्रपति बराक ओबामा और फ्रांस के राष्‍ट्रपति फ्रांसिस्‍को ओलांद (तत्‍कालीन) शामिल रहे हैं.

  • वाराणसी: देव दीपावली पर दीपकों की रोशनी से जगमगाए गंगा के घाट

    वाराणसी: देव दीपावली पर दीपकों की रोशनी से जगमगाए गंगा के घाट

    देव दीपावली पर वाराणसी में गंगा के घाट रोशनी से जगमगा उठे. हजारों दीपकों ने गंगा की लहरों पर रोशनी बिखेरी. वाराणसी में आज पहली बार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देव दीपावली में भाग लिया. उन्होंने दीपक जलाकर इस उत्सव का शुभारंभ किया. आज कार्तिक पूर्णिमा है और परंपरा अनुसार आज के दिन बनारस में देव दीपावली का उत्सव मनाया जाता है. 

  • वाराणसी: PM ने किया देव दीवाली उत्‍सव का आगाज, कहा-हमारे लिए विरासत का मतलब धरोहर जबकि दूसरों के लिए...

    वाराणसी: PM ने किया देव दीवाली उत्‍सव का आगाज, कहा-हमारे लिए विरासत का मतलब धरोहर जबकि दूसरों के लिए...

    प्रधानमंत्री राजघाट पहुंचे और दीया जलाकर बनारस की विश्वप्रसिद्ध देव दीपावली का आगाज किया. साथ ही ''पावन पथ वाराणसी.इन'' वेब पोर्टल की शुरुआत भी की.कार्तिक पूर्णिमा को मनायी जाने वाली इस देव दीपावली पर गंगा के दोनों किनारों पर 11 लाख दीप जलाये गये.

  • उम्‍मीद है PM मोदी के आर्थिक उपायों से अगले क्‍वार्टर में सकारात्‍मक रहेगी GDP : अमित शाह

    उम्‍मीद है PM मोदी के आर्थिक उपायों से अगले क्‍वार्टर में सकारात्‍मक रहेगी GDP : अमित शाह

    शाह ने कहा, ‘‘प्रधानमंत्री नरेंद्रभाई ने कोविड-19 महामारी (COVID-19 pandemic) के दौरान के समय का इस्तेमाल नीति तैयार करने के लिए किया है. उन्होंने इसके अर्थव्यवस्था पर दीर्घावधि के प्रभाव का विशेष ध्यान रखा है.’’

  • PM मोदी ने Covid-19 के हालात की समीक्षा करने के लिए 4 दिसंबर को बुलाई सर्वदलीय बैठक

    PM मोदी ने Covid-19 के हालात की समीक्षा करने के लिए 4 दिसंबर को बुलाई सर्वदलीय बैठक

    केंद्र सरकार ने देश में कोविड-19 की स्थिति पर चर्चा करने के लिए 4 दिसंबर को सर्वदलीय बैठक बुलाई है. सोमवार को सूत्रों ने इसकी जानकारी दी. बताया गया है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 4 दिसंबर को कोविड-19 की स्थिति पर चर्चा करने के लिए सदन में पार्टियों के नेताओं के साथ ऑनलाइन बैठक की अध्यक्षता करेंगे.

  • PM मोदी ने COVID वैक्सीन विकसित करने में जुटी तीन टीमों से की बातचीत, दिया ये सुझाव

    PM मोदी ने COVID वैक्सीन विकसित करने में जुटी तीन टीमों से की बातचीत, दिया ये सुझाव

    पीएम मोदी ने कम्पनियों से विनियामक प्रक्रिया पर सुझाव देने की बात कहते हुए कहा कि सम्बंधित विभागों को मुद्दे सुलझाने के लिए उनके साथ काम करने की सलाह दी. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज जिन टीमों से बात की, उनमें जेनोवा बायोफार्मा, बायोलॉजिकल ई और डॉ रेड्डीज शामिल हैं.

  • प्रधानमंत्री को लेकर किए ट्वीट पर 'कन्फ्यूज़न' के बाद कांग्रेस नेता आनंद शर्मा ने दी सफाई

    प्रधानमंत्री को लेकर किए ट्वीट पर 'कन्फ्यूज़न' के बाद कांग्रेस नेता आनंद शर्मा ने दी सफाई

    एक दिन पहले ही कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दौरे को लेकर निशाना साधा था. वरिष्ठ नेता शर्मा ने रविवार को एक अलग दृष्टिकोण पेश किया. वह पार्टी के प्रवक्ता हैं और कांग्रेस के उन 23 नेताओं के समूह में शामिल हैं, जिन्होंने पार्टी प्रमुख सोनिया गांधी को पत्र लिखकर संगठन में बड़े पैमाने पर बदलाव की मांग की थी. 

  • पीएम मोदी कोविड टीका विकसित करने में शामिल तीन टीमों से बातचीत करेंगे

    पीएम मोदी कोविड टीका विकसित करने में शामिल तीन टीमों से बातचीत करेंगे

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कोविड-19 का टीका विकसित करने में शामिल तीन टीमों से सोमवार को वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए बातचीत करेंगे. प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) ने रविवार को एक ट्वीट कर कहा कि तीन टीमें जेनोवा बायोफार्मा, बायोलॉजिकल ई और डॉ रेड्डीज से हैं. 

  • देव दीपावली पर पीएम मोदी का वाराणसी दौरा, लाखों दीयों से जगमगाएगा बनारस

    देव दीपावली पर पीएम मोदी का वाराणसी दौरा, लाखों दीयों से जगमगाएगा बनारस

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) सोमवार को अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी (Varanasi) में रहेंगे. यहां वे एक जनसभा को संबोधित करेंगे और पहली बार देव दीपावली में भाग लेंगे. पीएम मोदी अपने संसदीय क्षेत्र में 50 किलोमीटर का रास्ता हवाई मार्ग से और 40 किलोमीटर सड़क मार्ग से तय करेंगे. पीएम मोदी पिछली बार फरवरी में वाराणसी आए थे. लॉकडाउन के बाद से वे पहली बार वाराणसी आ रहे हैं. प्रधानमंत्री का  वाराणसी का यह 23 वां दौरा है.

  • प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज कोविड वैक्सीन के विकास में जुटी तीन टीमों से चर्चा करेंगे

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज कोविड वैक्सीन के विकास में जुटी तीन टीमों से चर्चा करेंगे

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को तीन वैक्सीन निर्माण केंद्रों का दौरा किया था. मोदी सबसे पहले गुजरात के अहमदाबाद स्थित जायडस कैडिला के केंद्र गए थे. उसके बाद वह पुणे के सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया और हैदराबाद के भारत बायोटेक के वैक्सीन निर्माण केंद्र भी दौरा करेंगे.

  • किसानों ने क्यों ठुकराई केंद्र से वार्ता की पेशकश, जानिए 10 बड़ी बातें

    किसानों ने क्यों ठुकराई केंद्र से वार्ता की पेशकश, जानिए 10 बड़ी बातें

    Farmers Protest March: कृषि कानूनों के खिलाफ आंदोलित किसान संगठनों ने शर्तों के साथ बातचीत की केंद्र सरकार की पेशकश ठुकरा दी है. केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह की ओर से वार्ता का न्योता दिया गया था, जिसमें 3 दिसंबर से पहले बातचीत के लिए किसानों को दिल्ली-हरियाणा के बॉर्डर से हटकर बुराड़ी के निरंकारी ग्राउंड जाने को कहा गया था. इसको लेकर किसान संगठनों ने रविवार सुबह बैठक की. बैठक के बाद किसान नेताओं ने कहा कि सरकार को बिना किसी शर्त के खुले दिल से बातचीत का आमंत्रण देना चाहिए. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी रविवार को मन की बात कार्यक्रम में कृषि कानूनों का समर्थन किया था. उन्होंने कहा था कि इन कानूनों ने किसानों के लिए संभावनाओं और अवसरों के लिए नए द्वार खोल दिए हैं.

  • PM मोदी ने कृषि कानून से लेकर कोरोना तक पर की बात, शेयर की गुड न्यूज; 'मन की बात' की 10 बड़ी बातें

    PM मोदी ने कृषि कानून से लेकर कोरोना तक पर की बात, शेयर की गुड न्यूज; 'मन की बात' की 10 बड़ी बातें

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) ने मन की बात (Mann Ki Baat) कार्यक्रम में कृषि कानून (Farm Laws), कोरोना वायरस (Coronavirus) और लोकल के लिए वोकल समेत अन्य मुद्दों का जिक्र किया. कृषि कानूनों को लेकर प्रधानमंत्री ने कहा कि नए सुधारों से किसानों को नए अधिकार मिलने के साथ नए अवसर मिले हैं.  इन अधिकारों ने बहुत ही कम समय में, किसानों की परेशानियों को कम करना शुरू कर दिया है. उन्होंने इससे जुड़ा उदाहरण भी दिया. कोरोना महामारी को लेकर प्रधानमंत्री ने कहा कि हमें कोरोना के ख़िलाफ़ अपनी लड़ाई को मज़बूती से जारी रखना है. किसी तरह की लापरवाही बहुत घातक साबित हो सकती है. 

  • 'मन की बात' के जरिए PM ने किसानों को दिया संदेश, कहा- किसानों को नए अवसर मिले

    'मन की बात' के जरिए PM ने किसानों को दिया संदेश, कहा- किसानों को नए अवसर मिले

    भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने आज (रविवार) अपने रेडियो कार्यक्रम 'मन की बात' (Mann Ki Baat) के जरिए देशवासियों को संबोधित किया. पीएम मोदी ने कार्यक्रम की शुरुआत एक खुशखबरी के साथ की और वो खुशखबरी यह थी कि जल्द ही देवी अन्नपूर्णा की एक बहुत पुरानी प्रतिमा कनाडा से वापस भारत आ रही है. पीएम ने अपने संबोधन में हाल ही में कृषि कानूनों में हुए सुधारों का भी जिक्र किया. पीएम मोदी ने कहा कि इन सुधारों न सिर्फ किसानों के अनेक बंधन समाप्त हुए हैं बल्कि उन्हें नए अधिकार भी मिले हैं, नए अवसर भी मिले हैं.

  • पीएम मोदी सोमवार को वाराणसी में देव दीपावली में हिस्सा लेंगे, हाईवे का उद्घाटन करेंगे

    पीएम मोदी सोमवार को वाराणसी में देव दीपावली में हिस्सा लेंगे, हाईवे का उद्घाटन करेंगे

    पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) सोमवार को अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी (Varanasi) का दौरा करेंगे. पीएम मोदी वाराणसी और प्रयागराज के बीच छह लेन वाले नेशनल हाईवे का उद्घाटन करेंगे. वे वहां देव दीपावली में भी हिस्सा लेंगे. प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) की ओर से शनिवार को जारी किए गए बयान में कहा गया है कि मोदी काशी विश्वनाथ मंदिर कोरीडोर परियोजना स्थल का दौरा करेंगे और सारनाथ पुरातत्व स्थल भी जाएंगे.

  • प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 30 नवंबर को जाएंगे वाराणसी, कई विकास योजनाओं का करेंगे शिलान्यास

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 30 नवंबर को जाएंगे वाराणसी, कई विकास योजनाओं  का करेंगे शिलान्यास

    पीएम नरेंद्र मोदी 30 नवंबर काे देव दीपावली के मौके पर अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी आ रहे हैं. पीएम के दूसरे कार्यकाल के दौरान यह पहला मौका होगा जब पीएम काशी में देव दीपावली पर आयोजन में सम्मिलित होंगे.

  • पीएम मोदी कल 3 कोविड वैक्सीन केंद्रों का दौरा करेंगे, अहमदाबाद के बाद पुणे-हैदराबाद का दौरा

    पीएम मोदी कल 3 कोविड वैक्सीन केंद्रों का दौरा करेंगे, अहमदाबाद के बाद पुणे-हैदराबाद का दौरा

    मोदी अहमदाबाद के बाद पुणे के सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया का दौरा करेंगे. इसके बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के हैदराबाद में भारत बायोटेक के केंद्र भी जाने के आसार हैं. भारत बायोटेक स्वदेशी वैक्सीन कोवैक्सीन के विकास पर कार्य कर रही है.

  • प्रधानमंत्री मोदी ने संविधान को जानने के लिए ‘KYC’ मुहिम की आवश्यकता पर दिया जोर

    प्रधानमंत्री मोदी ने संविधान को जानने के लिए ‘KYC’ मुहिम की आवश्यकता पर दिया जोर

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बृहस्पतिवार को संविधान दिवस के अवसर पर ‘केवाईसी’ (अपने संविधान को जानो) को संवैधानिक सुरक्षा की गारंटी बताया. मोदी ने केवडिया में वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से पीठासीन अधिकारियों के 80वें अखिल भारतीय सम्मेलन के समापन सत्र को संबोधित करते हुए कहा कि जिस तरह ‘‘केवाईसी- नो योर कस्‍टमर’’ डिजिटल सुरक्षा की कुंजी है, उसी तरह केवाईसी-नो योर कांस्टिट्यूशन’’, संवैधानिक सुरक्षा की बड़ी गारंटी हो सकता है.

  • PM मोदी ने कहा - भारत में नवकरणीय ऊर्जा क्षेत्र में निवेशकों के लिये काफी अवसर

    PM मोदी ने कहा - भारत में नवकरणीय ऊर्जा क्षेत्र में निवेशकों के लिये काफी अवसर

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बृहस्पतिवार को वैश्विक निवेशकों को भारत में नवीकरणीय ऊर्जा क्षेत्र में कारोबार के लिये आमंत्रित करते हुए कहा कि देश इस क्षेत्र में तेजी से विकास कर रहा है और इसके लिये अनुकूल नीतियां बनायी गयी हैं.

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com