NDTV Khabar

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी


'प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी' - more than 1000 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • नरेंद्र मोदी की नीतियों ने 14 करोड़ लोगों को बेरोजगार बना दिया : राहुल गांधी

    नरेंद्र मोदी की नीतियों ने 14 करोड़ लोगों को बेरोजगार बना दिया : राहुल गांधी

    कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने कहा है कि जब नरेंद्र मोदी (Narendra Modi)  प्रधानमंत्री बने थे, उन्होंने देश के युवाओं से वायदा किया था कि वे दो करोड़ युवाओं को हर साल रोजगार दिलवाएंगे. बहुत बड़ा सपना दिया, सच्चाई निकली- 14 करोड़ लोगों को नरेंद्र मोदी जी की पॉलिसीज (नीतियों) ने बेरोजगार बना दिया है. ये क्यों हुआ- गलत पॉलिसीज के कारण. यह बात उन्होंने एक वीडियो संदेश में कही है.

  • पीएम मोदी ने 8.55 करोड़ किसानों के खातों में पहुंचाए 17,100 करोड़

    पीएम मोदी ने 8.55 करोड़ किसानों के खातों में पहुंचाए 17,100 करोड़

    प्रधानमंत्री ने वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिये इस नए कोष का शुभारंभ किया. इस मौके पर कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर और मंत्रालय के वरिष्ठ अधिकारी मौजूद थे.

  • पीएम मोदी ने कहा- 'गंदगी भारत छोड़ो', राहुल गांधी का तंज- 'असत्य की गंदगी' भी साफ हो

    पीएम मोदी ने कहा- 'गंदगी भारत छोड़ो', राहुल गांधी का तंज- 'असत्य की गंदगी' भी साफ हो

    कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) की ओर से ‘गंदगी भारत छोड़ो’ अभियान का आह्वान किए जाने के बाद उन पर कटाक्ष करते हुए शनिवार को कहा कि देश में लगातार बढ़ती ‘असत्य की गंदगी’ भी साफ करनी है. उन्होंने प्रधानमंत्री कार्यालय (PMO) के एक ट्वीट को रिट्वीट करते हुए कटाक्ष किया, ‘‘क्यों नहीं! हमें तो एक कदम आगे बढ़कर, देश में लगातार बढ़ती ''असत्य की गंदगी'' भी साफ़ करनी है.’’

  • पीएम मोदी कल ‘कृषि अवसंरचना कोष’ के तहत एक लाख करोड़ की सुविधा शुरू करेंगे

    पीएम मोदी कल ‘कृषि अवसंरचना कोष’ के तहत एक लाख करोड़ की सुविधा शुरू करेंगे

    प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी नौ अगस्त को सुबह 11 बजे वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से ‘कृषि अवसंरचना कोष’ के तहत एक लाख करोड़ रुपये की वित्तपोषण सुविधा का शुभारंभ करेंगे. प्रधानमंत्री इसके साथ ही ‘पीएम-किसान योजना’ के तहत 8.5 करोड़ किसानों को 17,000 करोड़ रुपये की धनराशि की छठी किस्त भी जारी करेंगे. देश भर के लाखों किसान, सहकारी समितियां और नागरिक इस आयोजन के साक्षी बनेंगे. केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर भी इस अवसर पर उपस्थित रहेंगे.

  • कोझिकोड विमान हादसा : PM मोदी से लेकर CM योगी तक ने जताया दुख, प्रियजनों को खोने वालों के साथ व्यक्त की संवेदनाएं 

    कोझिकोड विमान हादसा : PM मोदी से लेकर CM योगी तक ने जताया दुख, प्रियजनों को खोने वालों के साथ व्यक्त की संवेदनाएं 

    Air India Express Crash: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी, कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ समेत कई नेताओं ने विमान हादसे को लेकर दुख प्रकट किया है.

  • कोझिकोड में हुए विमान हादसे से व्यथ‍ित हूं, मेरी संवेदनाएं प्रियजनों को खोने वालों के साथ हैं : पीएम मोदी

    कोझिकोड में हुए विमान हादसे से व्यथ‍ित हूं, मेरी संवेदनाएं प्रियजनों को खोने वालों के साथ हैं : पीएम मोदी

    केरल के कोझीकोड में शुक्रवार को हुए विमान हादसे को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दुख प्रकट किया है. प्रधानमंत्री मोदी ने अपने ट्वीट में कहा, "कोझीकोड में विमान हादसे से व्यथ‍ित हूं. विमान हादसे में जान गंवाने वालों के परिवारवालों के साथ मेरी संवेदनाएं हैं."

  • PM मोदी बोले - जहां तक संभव हो, 5वीं कक्षा के बच्चों को उनकी मातृभाषा में पढ़ाया जाना चाहिए

    PM मोदी बोले - जहां तक संभव हो, 5वीं कक्षा के बच्चों को उनकी मातृभाषा में पढ़ाया जाना चाहिए

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) ने राष्ट्रीय शिक्षा नीति (NEP 2020) पर आयोजित एक ई-कॉन्क्लेव को संबोधित किया. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) ने कहा है कि जहां तक संभव हो, पांचवीं कक्षा के बच्चों को उनकी मातृभाषा में पढ़ाया जाना चाहिए.

  • PM मोदी कल करेंगे ‘राष्ट्रीय स्वच्छता केंद्र’ का उद्घाटन, देशभर के 36 स्कूली बच्चों से करेंगे बातचीत

    PM मोदी कल करेंगे ‘राष्ट्रीय स्वच्छता केंद्र’ का उद्घाटन, देशभर के 36 स्कूली बच्चों से करेंगे बातचीत

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार को स्वच्छ भारत मिशन को केंद्र में रखकर बनाए गए ‘राष्ट्रीय स्वच्छता केंद्र’ का उद्घाटन करेंगे. यह केंद्र मोदी सरकार के इस बहुचर्चित मिशन पर इंटरैक्टिव एक्सपीरियंस यानी परस्पर संवादात्‍मक अनुभव आधारित होगा. इस सेंटर को महात्मा गांधी को समर्पित किया गया है.

  • नई शिक्षा नीति: PM मोदी ने कहा- एक ही प्रोफेशन पर अब नहीं टिका रहेगा पूरा जीवन

    नई शिक्षा नीति: PM मोदी ने कहा- एक ही प्रोफेशन पर अब नहीं टिका रहेगा पूरा जीवन

    NEP 2020: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) ने राष्ट्रीय शिक्षा नीति (NEP 2020) पर आयोजित एक ई-कॉन्क्लेव को संबोधित किया और शिक्षा के क्षेत्र में इस बड़े बदलाव के फायदे बताए. पीएम मोदी ने इस दौरान बताया कि उच्च शिक्षा को स्ट्रीम्स से मुक्त करने पर फोकस किया गया है. मल्टीपल एंट्री, एग्जिट, क्रेडिट बैंक के पीछे यही सोच है. इसके साथ ही पीएम मोदी ने कहा कि हम उस दौर की तरफ बढ़ रहे हैं जहां कोई व्यक्ति जीवन भर किसी एक प्रोफेशन में ही नहीं टिका रहेगा. इसके लिए उसे निरंतर खुद को Re-Skills और Up-Skills करते रहना होगा.

  • थरूर का PM मोदी पर निशाना, ‘CAA, NRC के बाद अयोध्या में 8 करोड़ लोगों को भूल जाना चिंता का विषय’

    थरूर का PM मोदी पर निशाना, ‘CAA, NRC के बाद अयोध्या में 8 करोड़ लोगों को भूल जाना चिंता का विषय’

    प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने बुधवार को अयोध्या में राम मंदिर का शिलान्यास करते हुए कहा था कि कई पीढ़ियों ने दशकों तक राम मंदिर निर्माण के लिए संघर्ष किया.उन्होंने कहा, ‘‘मैं देश के 130 करोड़ लोगों की ओर से उनके उस बलिदान के लिए उन्हें नमन करता हूं , जिससे राम मंदिर की नींव रखने का मार्ग प्रशस्त हुआ.’’

  • NEP 2020: पीएम मोदी ने कहा- अब 'What To Think' नहीं, 'How To Think' पर दिया जाएगा ज़ोर

    NEP 2020: पीएम मोदी ने कहा- अब 'What To Think' नहीं,  'How To Think' पर दिया जाएगा ज़ोर

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) ने राष्ट्रीय शिक्षा नीति (NEP 2020) पर एक ई-कॉन्क्लेव को आज संबोधित किया. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नई शिक्षा नीति पर विस्तार से जानकारी दी और बताया कि शिक्षा के क्षेत्र में ये बहुत बड़ा बदलाव है. राष्ट्रीय शिक्षा नीति (NEP 2020) पर आयोजित ई-कॉन्क्लेव को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि अब मकसद के साथ एजुकेशन की जरूरत है. साथ ही उन्होंने कहा कि अब तक एजुकेशन सिस्टम वॉट टू थिंक (What To Think) पर आधारित था, जबकि नई व्यवस्था में हाउ टू थिंक (How To Think) पर जोर दिया गया है. 

  • NEP पर PM मोदी: नई शिक्षा नीति का फोकस 'What To Think' पर नहीं, 'How To Think' पर

    NEP पर PM मोदी: नई शिक्षा नीति का फोकस 'What To Think' पर नहीं, 'How To Think' पर

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को नेशनल एजुकेशन पॉलिसी के कॉन्क्लेव को संबोधित किया. अभी हाल ही में नेशनल एजुकेशन पॉलिसी में बड़े बदलाव किए गए हैं, जिसके बाद पीएम ने देश को इस मुद्दे पर संबोधित किया.

  • NEP 2020: पीएम मोदी ने कहा- डिमांड और एबिलिटी के हिसाब से पढ़ाई जरूरी

    NEP 2020: पीएम मोदी ने कहा- डिमांड और एबिलिटी के हिसाब से पढ़ाई जरूरी

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) ने आज राष्ट्रीय शिक्षा नीति (NEP 2020) पर एक ई-कॉन्क्लेव को संबोधित किया. विश्वविद्यालय अनुदान आयोग (UGC) और शिक्षा मंत्रालय द्वारा 'राष्ट्रीय शिक्षा नीति के तहत उच्च शिक्षा में परिवर्तनकारी सुधार' सम्मेलन आयोजित किया गया है. पीएम मोदी ने इस दौरान कहा कि तीन-चार साल के व्यापक विचार-विमर्श और लंबे मंथन के बाद राष्ट्रीय शिक्षा नीति को मंजूरी दी गई है.

  • PM मोदी नई शिक्षा नीति पर आज कॉन्क्लेव को करेंगे संबोधित

    PM मोदी नई शिक्षा नीति पर आज कॉन्क्लेव को करेंगे संबोधित

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) आज लाइव वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से राष्ट्रीय शिक्षा नीति (NEP 2020) पर एक ई-कॉन्क्लेव को संबोधित करेंगे. विश्वविद्यालय अनुदान आयोग (UGC) और शिक्षा मंत्रालय द्वारा 'राष्ट्रीय शिक्षा नीति के तहत उच्च शिक्षा में परिवर्तनकारी सुधार' सम्मेलन आयोजित किया जा रहा है. शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक और केंद्रीय शिक्षा राज्य मंत्री संजय धोत्रे भी इस अवसर पर उपस्थित रहेंगे. विश्वविद्यालय अनुदान आयोग के अध्यक्ष, अखिल भारतीय तकनीकी शिक्षा परिषद, यूजीसी सचिव, विश्वविद्यालयों के वाइस चांसलर, डायरेक्टर्स, राष्ट्रीय शिक्षा नीति कमेटी के सदस्य और प्रसिद्ध संस्थानों, विश्वविद्यालयों और कॉलेजों के प्रिंसिपल्स कॉन्क्लेव में शामिल रहेंगे. 

  • गोरक्षकों का आतंक मुस्लिमों को डर के साथ जीने को कर रहा मजबूर : ओवैसी

    गोरक्षकों का आतंक मुस्लिमों को डर के साथ जीने को कर रहा मजबूर : ओवैसी

    ओवैसी ने अयोध्या में राम मंदिर भूमि पूजन कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के हिस्सा लेने पर भी सवाल उठाए थे. उन्होंने कहा था कि प्रधानमंत्री का इस कार्यक्रम में हिस्सा लेना संवैधानिक नहीं है. 

  • पहली पुण्यतिथि पर नेताओं ने किया सुषमा स्वराज को याद, दी श्रद्धांजलि

    पहली पुण्यतिथि पर नेताओं ने किया सुषमा स्वराज को याद, दी श्रद्धांजलि

    पूर्व विदेश मंत्री सुषमा स्वराज की पहली पुण्यतिथि पर बृहस्पतिवार को वरिष्ठ नेताओं व कई केंद्रीय मंत्रियों ने उन्हें प्रखर वक्ता और करूणामयी इंसान के रूप में तथा भारतीय कूटनीति में उनके अपूर्व योगदान को याद किया और अपनी श्रद्धांजलि अर्पित की. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पहले कार्यकाल में विदेश मंत्री के रूप में उन्होंने अमिट छाप छोड़ी. सोशल मीडिया के जरिए प्रवासी भारतीयों को संकट के समय मदद पहुंचाने में उन्होंने सहानुभूति और मानवीय दृष्टिकोण का अनुपम उदाहरण पेश किया था.

  • चीनी अतिक्रमण के दस्तावेज हटाए जाने पर राहुल गांधी का PM मोदी पर हमला

    चीनी अतिक्रमण के दस्तावेज हटाए जाने पर राहुल गांधी का PM मोदी पर हमला

    रक्षा मंत्रालय की ओर से दस्तावेज हटाने के बाद कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) पर एक बार फिर निशाना साधा है. राहुल गांधी ने अपने ट्वीट में लिखा- "चीन के खिलाफ खड़े होने की बात तो भूल जाइए, भारत के प्रधानमंत्री के पास नाम लेने तक का साहस नहीं है."

  • PM मोदी की तारीफ करना विधायक को पड़ा भारी, DMK ने पार्टी से किया निलंबित

    PM मोदी की तारीफ करना विधायक को पड़ा भारी, DMK ने पार्टी से किया निलंबित

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) की तारीफ करने और भाजपा (BJP) अध्यक्ष जे पी नड्डा से मुलाकात करने के एक दिन बाद द्रमुक (DMK) ने बुधवार को अपने विधायक कू का सेल्वम को पार्टी से निलंबित करने के साथ ही उन्हें पार्टी पदों से भी हटा दिया.

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com