NDTV Khabar

प्रधानमंत्री नवाज शरीफ News in Hindi


'प्रधानमंत्री नवाज शरीफ' - 530 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • वायरल हुआ नवाज शरीफ की बेटी मरियम का यह 'भावुक संदेश'

    वायरल हुआ नवाज शरीफ की बेटी मरियम का यह 'भावुक संदेश'

    पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ और उनकी बेटी मरियम के जेल जाने से पहले रिकॉर्ड किया गया एक भावुक ऑडियो अब वायरल हो रहा है. इसमें मरियम अपनी मां के स्वास्थ्य के लिए लोगों से दुआ मांगने की अपील कर रही हैं. पूर्व प्रधानमंत्री की बेटी और पाकिस्तान मुस्लिम लीग (नवाज) की नेता मरियम नवाज ने कहा कि 'मैं अपनी मां को गंभीर स्थिति में छोड़कर आई हूं. मैं और मेरे पिता बेहोशी की हालत में उनसे (मां) मिले और जब हम वापस लौट रहे थे तो उन्होंने अपनी आंखें खोलीं और हमारी तरफ देखा, लेकिन बात नहीं कर सकीं.' मरियम ने आगे कहा, 'मैं चाहती हूं कि वह ठीक हो जाएं और मैं उन्हें गले लगा सकूं.

  • नवाज शरीफ बेटी के साथ पहुंचे पाकिस्तान, गिरफ्तार किया गया

    नवाज शरीफ बेटी के साथ पहुंचे पाकिस्तान, गिरफ्तार किया गया

    भ्रष्टाचार के एक मामले में दोषी करार दिये जाने के एक हफ्ते बाद शुक्रवार को पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ गिरफ्तारी का सामना करने के लिए अपनी बेटी मरियम के साथ स्वदेश लौट आये. अबु धाबी से लाहौर पहुंचे नवाज शरीफ को हवाई अड्डे पर ही गिरफ्तार कर लिया गया.

  • ...जब पहली दफा सत्ता से बेदखल करके पाकिस्तान से निकाले गए थे नवाज

    ...जब पहली दफा सत्ता से बेदखल करके पाकिस्तान से निकाले गए थे नवाज

    पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री और पाकिस्तान मुस्लिम लीग (पीएमएल) के वरिष्ठ नेता नवाज़ शरीफ़ दूसरी बार देश से निर्वासित होने के बाद पाकिस्तान लौट रहे हैं. इससे पहले सन 2000 से 2007 तक उन्हें निर्वासन झेलना पड़ा था. तब उन्हें पाकिस्तान सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद वापसी की इजाजत दी गई थी. उन्हें एक बार तो इस्लामाबाद के एयरपोर्ट से ही वापस जेद्दा भेज दिया गया था.

  • NDTV EXCLUSIVE: मैं किसी भी संभावित परिणाम के लिए तैयार हूं - नवाज शरीफ

    NDTV EXCLUSIVE: मैं किसी भी संभावित परिणाम के लिए तैयार हूं - नवाज शरीफ

    पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज़ शरीफ़ अपनी बेटी के साथ लंदन से निकलकर अबु धाबी पहुंच चुके हैं. पाकिस्तान की उनकी फ़्लाइट लेट है. अबू धाबी में हमारी संवाददाता मुनीजे जहांगीर उनके साथ हैं. नवाज़ शरीफ ने पाकिस्तान आते वक्त विमान में ही कहा, "मैं अपनी पत्नी को बेहोशी की हालत में छोड़कर आया हूं... ज़ाहिर है, मैं एक उद्देश्य लेकर पाकिस्तान लौट रहा हूं, जनता मेरा उद्देश्य जानती है...

  • पाकिस्तान लौटते वक्त बोले नवाज़ शरीफ - मुझे जेल ले जाएंगे, लेकिन कुर्बानी दे रहा हूं : पढ़ें, और क्या-क्या बोले पूर्व PM

    पाकिस्तान लौटते वक्त बोले नवाज़ शरीफ - मुझे जेल ले जाएंगे, लेकिन कुर्बानी दे रहा हूं : पढ़ें, और क्या-क्या बोले पूर्व PM

    पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज़ शरीफ़ और उनकी बेटी मरियम नवाज़ आज पाकिस्तान लौटने वाले हैं. लंदन में अवैध तरीके से संपत्ति खरीदने के मामले में नवाज़ शरीफ़ को 10 साल तो उनकी बेटी मरियम को 7 साल की  सज़ा सुनाई गई है. ऐसे में दोनों के लौटते ही एयरपोर्ट पर ही गिरफ्तार किए जाने की तैयारी है. इसके लिए हेलिकाप्टर भी तैयार रखे गए हैं. दोनों को गिरफ्तार कर हवाई मार्ग से रावलपिंडी की आदियाला जेल ले जाया जाएगा. वहीं, दूसरी ओर पाकिस्तान सरकार ने करप्शन के मामले में दोषी करार लोगों के टीवी इंटरव्यू और लाइव प्रसारण पर रोक लगा दी है. बताया जा रहा हा है कि नवाज को गिरफ्तार कर हवाई मार्ग से रावलपिंडी की आदियाला जेल ले जाया जाएगा.

  • पाकिस्तान के सरकारी चैनल पर नवाज शरीफ और मरियम की खबर दिखाने पर रोक, जानिए क्या है कारण

    पाकिस्तान के सरकारी चैनल पर नवाज शरीफ और मरियम की खबर दिखाने पर रोक, जानिए क्या है कारण

    पूर्व राष्ट्रपति नवाज शरीफ और उनकी बेटी मरियम के इंटरव्यू और टीवी कवरेज पर पाकिस्तान सरकार ने रोक लगा दी है. बता दें कि भ्रष्टाचार मामले में दोषी ठहराए गए नवाज शरीफ और उनकी बेटी मरियम शुक्रवार को पाकिस्तान लौटेंगे. नवाज शरीफ और मरियम की गिरफ्तारी पाकिस्तान में उतरते ही होगी. पाकिस्तान के सरकारी चैनल PTV ने आदेश जारी कर कहा है कि किसी भी कार्यक्रम में दोषी लोगों को न तो दिखाया जाएगा और न ही उनका जिक्र किया जाएगा. बता दें कि पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ को 10 साल और उनकी बेटी मरियम को 7  साल जेल की सजा हुई है.

  • भ्रष्टाचार के मामले में पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज़ शरीफ़ का दामाद गिरफ्तार

    भ्रष्टाचार के मामले में पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज़ शरीफ़ का दामाद गिरफ्तार

    भ्रष्टाचार मामले में सज़ायफ़्ता पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज़ शरीफ़ के दामाद कैप्टन मोहम्मद सफ़दर को गिरफ़्तार कर लिया गया है. पनामागेट से जुड़े एवियन फील्ड करप्शन केस में कैप्टन सफ़दर को एक साल की सज़ा हुई है. गिरफ़्तारी से पहले उन्होंने रावलपिंडी में रैली कर अपनी ताक़त दिखाई. कैप्टन मोहम्मद सफ़दर को गिरफ़्तार करने पहुंची टीम को पीएमएल नवाज़ के कार्यकर्ताओं ने रोकने की कोशिश की.

  • भ्रष्टाचार मामले में पाकिस्तान के पूर्व PM नवाज शरीफ को 10 साल, बेटी मरियम को 7 साल की सजा

    भ्रष्टाचार मामले में पाकिस्तान के पूर्व PM नवाज शरीफ को 10 साल, बेटी मरियम को 7 साल की सजा

    पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ को भ्रष्टाचार के मामले में 10 साल की सजा सुनाई गई है. इसके साथ-साथ उनकी बेटी मरियम नवाज को भी 7 साल की सजा हुई है.

  • भ्रष्टाचार मामले में 10 साल की सजा के बाद बोले नवाज शरीफ, 'चोर नहीं हूं मैं, जल्द पाकिस्तान लौटूंगा'

    भ्रष्टाचार मामले में 10 साल की सजा के बाद बोले नवाज शरीफ, 'चोर नहीं हूं मैं, जल्द पाकिस्तान लौटूंगा'

    पाकिस्तान की एकाउंटिबिलिटी कोर्ट से भ्रष्टाचार मामले में 10 साल की सजा सुनाए जाने के बाद पूर्व PM नवाज शरीफ ने कहा कि वह चोर नहीं हैं और जल्द ही पाकिस्तान लौटेंगे. कोर्ट के फैसले के बाद पाकिस्तान के पूर्व पीएम ने लंदन में एक प्रेस कांफ्रेंस की, जिसमें उनके साथ उनकी बेटी मरियम भी मौजूद थीं. नवाज शरीफ ने प्रेस कांफ्रेंस में कहा, 'मैं चोर नहीं हूं और जल्द ही पाकिस्तान लौटूंगा और जेल से ही अपना संघर्ष जारी रखूंगा. यह संघर्ष का एक हिस्सा है.'

  • पाकिस्तानी अदालत ने पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ का यह अनुरोध ठुकराया

    पाकिस्तानी अदालत ने पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ का यह अनुरोध ठुकराया

    जवाबदेही अदालत ने पिता-पुत्री को बुधवार को उसके सामने पेश होने का निर्देश दिया. ‘डॉन’ समाचार पत्र ने यह खबर दी.

  • पाकिस्तान के पूर्व PM नवाज शरीफ के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग मामले में नई जांच शुरू 

    पाकिस्तान के पूर्व PM नवाज शरीफ के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग मामले में नई जांच शुरू 

    पाकिस्तान के बेदखल प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के खिलाफ एक पत्रकार की शिकायत पर वहां की भ्रष्टाचार रोधी इकाई ने एक नया जांच शुरू किया है. एक मीडिया रिपोर्ट के अनुसार पत्रकार ने शरीफ परिवार द्वारा 1988 से 1991 के बीच 5.6 करेाड़ रुपये से अधिक देश से बाहर भेजने की शिकायत की थी.

  • नवाज शरीफ ने मुशर्रफ को नामांकन की अनुमति देने के फैसले की आलोचना की

    नवाज शरीफ ने मुशर्रफ को नामांकन की अनुमति देने के फैसले की आलोचना की

    पाकिस्तान के अपदस्थ प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने 25 जुलाई को आम चुनाव लड़ने के लिए जनरल परवेज मुशर्रफ को नामांकन दाखिल करने की अनुमति देने के उच्चतम न्यायालय के फैसले की आलोचना की.

  • शरीफ ने मुंबई हमले की अपनी टिप्पणी की निंदा खारिज की

    शरीफ ने मुंबई हमले की अपनी टिप्पणी की निंदा खारिज की

    उन्होंने सार्वजनिक रूप से स्वीकार किया था कि देश में आतंकी संगठन सक्रिय हैं. उनकी टिप्पणी ने विवाद खड़ा कर दिया. इसके बाद पाकिस्तान के शीर्ष असैन्य- सैन्य संस्था एनएससी को एक उच्च स्तरीय बैठक बुलानी पड़ी थी. पाकिस्तानी मीडिया में सोमवार को आई खबर के मुताबिक बैठक के बाद प्रधानमंत्री शाहिद खकान अब्बासी ने शरीफ से मुलाकात की और उन्हें मुंबई हमलों पर उनकी टिप्पणी को लेकर सैन्य नेतृत्व की चिंताओं से अवगत कराया.

  • पाकिस्तान : नवाज शरीफ के 'कबूलनामे' के बाद एनएसजी की बैठक जारी

    पाकिस्तान : नवाज शरीफ के 'कबूलनामे' के बाद एनएसजी की बैठक जारी

    पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के मुंबई हमले में पाकिस्तानी आतंकवादियों का हाथ होने के कबूलनामे के बाद आज पाकिस्तान में एनएसजी की अहम बैठक जारी है. यह बैठक प्रधानमंत्री शाहिद खाकान अब्बासी के घर हो रही है.

  • कुर्सी जाने के बाद नवाज़ शरीफ़ का क़बूलनामा, मुंबई हमला पाकिस्तान की तरफ़ से हुआ

    कुर्सी जाने के बाद नवाज़ शरीफ़ का क़बूलनामा, मुंबई हमला पाकिस्तान की तरफ़ से हुआ

    पाकिस्‍तान के बेदखल प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने शनिवार को यह कबूल किया कि 2008 में मुंबई पर हुए 26/11 के आतंकी हमले को पाकिस्‍तानी आतंकियों ने ही अंजाम दिया था. डॉन अखबार को दिए इंटरव्‍यू में उन्‍होंने यह बात मानी.

  • नवाज शरीफ पर भारत में करोड़ों रु जमा करने का आरोप, विश्व बैंक ने कही ‘यह’ बात

    नवाज शरीफ पर भारत में करोड़ों रु जमा करने का आरोप, विश्व बैंक  ने कही ‘यह’ बात

    विश्व बैंक ने पाकिस्तान की उन मीडिया रिपोर्ट को ‘‘ गलत ’’ बताया जिनमें आरोप लगाया गया है कि पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने धनशोधन के लिए 4.9 अरब डॉलर भारत भेजे थे.

  • पाक सुप्रीम कोर्ट का ऐतिहासिक फैसला: आजीवन राजनीति नहीं कर सकेंगे नवाज शरीफ

    पाक सुप्रीम कोर्ट का ऐतिहासिक फैसला: आजीवन राजनीति नहीं कर सकेंगे नवाज शरीफ

    पाकिस्तान के सुप्रीम कोर्ट के एक ऐतिहासिक फैसले के बाद देश के अपदस्थ प्रधानमंत्री नवाज शरीफ जीवन भर पर किसी सार्वजनिक पद पर आसीन नहीं हो सकेंगे. ‘द डॉन’ की खबर के मुताबिक पांच न्यायाधीशों की पीठ ने सर्वमत से अपने फैसले में संविधान के प्रावधानों की व्याख्या करते हुए शुक्रवार को कहा कि किसी सार्वजनिक पद पर आसीन व्यक्ति को आजीवन के लिए अयोग्य ठहराया जाता है. 

  • पाकिस्तान : नवाज शरीफ पर जूता फेंकने वाला जमानत पर रिहा

    पाकिस्तान : नवाज शरीफ पर जूता फेंकने वाला जमानत पर रिहा

    पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ पर पिछले महीने जूता फेंकने वाले, एक मदरसे के पूर्व छात्र को जमानत पर जेल से रिहा कर दिया गया है. न्यायिक मजिस्ट्रेट ने मुनावर हुसैन और उसके दो साथियों की जमानत मंजूर की. हालांकि, उनमें से हरेक को एक लाख रुपये का मुचलका भरने को कहा गया.

«1234567»

Advertisement

 

प्रधानमंत्री नवाज शरीफ वीडियो

प्रधानमंत्री नवाज शरीफ से जुड़े अन्य वीडियो »