NDTV Khabar

प्रबंध


'प्रबंध' - 266 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • मानहानि मामले में एक्सिस बैंक के चेयरमैन को झारखंड हाई कोर्ट से राहत, समन पर लगी रोक

    मानहानि मामले में एक्सिस बैंक के चेयरमैन को झारखंड हाई कोर्ट से राहत, समन पर लगी रोक

    झारखंड उच्च न्यायालय ने एक्सिस बैंक के अध्यक्ष (चेयरमैन), प्रबंध निदेशक (एमडी) और कार्यकारी निदेशक को अंतरिम राहत देते हुए उनके खिलाफ मानहानि के एक मामले में जारी समन पर फिलहाल रोक लगा दी है.

  • आम्रपाली मामला: SC ने NBCC को अधूरे फ्लैट पूरे करने को कहा, रद्द किया रेरा रजिस्ट्रेशन, 42 हजार को मिलेगी राहत

    आम्रपाली मामला: SC ने NBCC को अधूरे फ्लैट पूरे करने को कहा, रद्द किया रेरा रजिस्ट्रेशन, 42 हजार को मिलेगी राहत

    सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि प्रबंध निदेशक और निदेशकों के खिलाफ फेमा के तहत ED मामले की जांच कर, हर तीन महीने में कोर्ट में रिपोर्ट दाखिल करे. साथ ही कोर्ट ने कहा कि ग्रेटर नोएडा और नोएडा ऑथोरिटी ने इस मामले में लापरवाही की. यह सीरियस फ्रॉड हुआ है, बड़ी रकम इधर से ऊधर हुई है. इस मामले में फेमा का उल्लंघन किया गया और बिल्डर्स की सांठ-गांठ से विदेश में पैसा पहुंचाया गया.

  • रिलायंस जियो का शुद्ध मुनाफा जून तिमाही में 45.60 प्रतिशत बढ़कर 891 करोड़ रुपये हुआ

    रिलायंस जियो का शुद्ध मुनाफा जून तिमाही में 45.60 प्रतिशत बढ़कर 891 करोड़ रुपये हुआ

    रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन एवं प्रबंध निदेशक मुकेश अंबानी ने एक बयान में कहा, "जियो की मोबाइल सेवाओं में वृद्धि ने सभी अनुमानों को पीछे छोड़ना जारी रखा है... जियो का प्रबंधन सबसे किफायती दर पर देश के हर नागरिक को अनोखा डिजिटल अनुभव देने पर केंद्रित है तथा इसके लिए मांग को पूरा करने के लिए नेटवर्क क्षमता एवं कवरेज को बढ़ाया जा रहा है..."

  • अंशुला कांत ने किया भारत का नाम रोशन, बनीं विश्व बैंक की पहली महिला प्रबंध निदेशक

    अंशुला कांत ने किया भारत का नाम रोशन, बनीं  विश्व बैंक की पहली महिला प्रबंध निदेशक

    बैंकिंग के क्षेत्र में अंशुला को एक अनुभवी और प्रतिष्ठित अधिकारी के तौर पर देखा जाता है. भारतीय स्टेट बैंक में मुख्य वित्त अधिकारी के तौर पर उन्होंने बैंक के 30 अरब डालर के राजस्व और 500 अरब डालर की कुल परिसंपत्ति का कुशल प्रबंधन किया और उनके संचालन में एसबीआई के पूंजीगत आधार में सुधार होने के साथ ही उन्होंने बैंक की दूरगामी स्थिरता पर जोर दिया.

  • मुकेश अंबानी की नहीं बढ़ी सैलरी, 11वें साल भी मिलेगा सालाना इतना वेतन

    मुकेश अंबानी की नहीं बढ़ी सैलरी, 11वें साल भी मिलेगा सालाना इतना वेतन

    भारत के सबसे अमीर उद्यमी और रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन एवं प्रबंध निदेशक मुकेश अंबानी का वार्षिक वेतन पैकेज लगातार 11वें साल 15 करोड़ रुपये के स्तर पर बना रहा. कंपनी से मिलने वाली अंबानी की वार्षिक परिलब्धियां (वाणिज्य क्षेत्र में अपने कर्मचारियों को वेतन के अतिरिक्त दिया गया शुल्क) वर्ष 2008-09 से स्थिर हैं.

  • IIM इंदौर की कक्षाओं में बढ़ी छात्राओं की तादाद

    IIM इंदौर की कक्षाओं में बढ़ी छात्राओं की तादाद

    इंदौर के भारतीय प्रबंध संस्थान (आईआईएम-आई) के प्रमुख पाठ्यक्रम पोस्ट ग्रैजुएट प्रोग्राम इन मैनेजमेंट में छात्राओं की तादाद में पिछले साल के मुकाबले 3.5 प्रतिशत का इजाफा दर्ज किया गया है. इस पाठ्यक्रम के नए बैच में हर 100 विद्यार्थियों पर 42 छात्राएं हैं जिसे लैंगिक विविधता के लिहाज से अहम माना जा रहा है.

  • टीसीएस का पहली तिमाही में मुनाफा 10.8 प्रतिशत बढ़कर 8,131 करोड़ रुपये हुआ 

    टीसीएस का पहली तिमाही में मुनाफा 10.8 प्रतिशत बढ़कर 8,131 करोड़ रुपये हुआ 

    टीसीएस के सीईओ और प्रबंध निदेशक राजेश गोपीनाथन ने कहा कि नये वित्तीय वर्ष में हमारी शुरुआत सधी हुई और संतुलित रही है. हम देख रहे हैं कि ग्राहक अपनी वृद्धि और बदलाव के लिये की जाने वाली पहलों में लगातार खर्च कर रहे हैं. यह हमारी इस तिमाही की मजबूत ऑर्डर बुक और आगे आने वाले सौदों की लाइन में दिखाई दे रहा है.

  • बजट में स्टार्टअप के लिये वित्त पोषण बढ़ाने की जरूरत: विशेषज्ञ 

    बजट में स्टार्टअप के लिये वित्त पोषण बढ़ाने की जरूरत: विशेषज्ञ 

    सिगमा वेंचर्स के प्रबंध भागीदार और सह-संस्थापक एन भूषण ने कहा कि स्टार्टअप और सूक्ष्म, लघु एवं मझोले उद्यमों (एमएसएमई) के लिये शुरूआती पूंजी और इक्विटी वित्त पोषण के लिये सुविधा बढ़ाने, विनिर्माण क्षेत्र को गति देने के लिये सरलीकृत और प्रोत्साहन आधारित कर्ज सुविधाएं नीति निर्माताओं के लिये शीर्ष प्राथमिकताओं में शामिल होनी चाहिए.

  • IMA ज्वेल्स केस में इंटरपोल ने मंसूर खान के खिलाफ किया ब्लू कॉर्नर नोटिस जारी

    IMA ज्वेल्स केस में इंटरपोल ने मंसूर खान के खिलाफ किया ब्लू कॉर्नर नोटिस जारी

    अंतर्राष्ट्रीय पुलिस (इंटरपोल) द्वारा आई मॉनेटरी एडवाइजरी (IMA) ज्वेल्स के संस्थापक और प्रबंध निदेशक मोहम्मद मंसूर खान के खिलाफ ब्लू कॉर्नर नोटिस जारी किया गया है. मंसूर खान पर कई करोड़ रुपये की वित्तीय धोखाधड़ी का आरोप लगाया गया है.

  • Budget Expectation: कंपनियों की टीवी, एसी, रेफ्रिजरेटर पर GST दर घटाने की मांग

    Budget Expectation: कंपनियों की टीवी, एसी, रेफ्रिजरेटर पर GST दर घटाने की मांग

    टिकाऊ उपभोक्ता सामान बनाने वाले इस उद्योग का मानना है कि ये सामान अब हर घर की जरूरत बन गए हैं और विलासिता की वस्तु नहीं रह गए हैं. इसके अलावा कंपनियां ऐसे आयातित टीवी पैनलों पर लगने वाले उत्पाद शुल्क से भी छूट चाहती हैं, जिन्हें भारत में असेंबल किया जाता है. सोनी इंडिया के प्रबंध निदेशक सुनील नय्यर से जब पूछा गया कि कंपनी बड़े स्क्रीन के टीवी पर जीएसटी दर में कमी को लेकर आशान्वित है तो उन्होंने कहा कि मैं उम्मीद कर रहा हूं कि सरकार कुछ करेगी.

  • फाइनेंशियल फर्म के मालिक ने ऑडियो क्लिप में की सुसाइड की बात, स्टोर के बाहर जुटे सैकड़ों निवेशक, जानें पूरा मामला

    फाइनेंशियल फर्म के मालिक ने ऑडियो क्लिप में की सुसाइड की बात, स्टोर के बाहर जुटे सैकड़ों निवेशक, जानें पूरा मामला

    कर्नाटक सरकार ने निवेश कंपनी द्वारा हजारों लोगों के साथ कथित रूप से धोखाधड़ी करने से संबंधित मामले की तफ्तीश विशेष जांच दल (SIT) को सौंप दी है. मुख्यमंत्री कार्यालय ने यह जानकारी दी. बता दें कि एक ऑडियो क्लिप सामने आई थी जिसमें 'आई मॉनेटरी एडवाइजरी ज्वेल्स' (IMA) का कथित संस्थापक और प्रबंध निदेशक मोहम्मद मंसूर खान यह कहते हुए सुना जा सकता है कि वह भ्रष्टाचार से ऊब चुका है और खुदकुशी करने जा रहा है. व्यापक रूप से प्रसारित हो रहे इस ऑडियो क्लिप में अधिकारियों पर 400 करोड़ रुपये रिश्वत लेने और इसमें कांग्रेस विधायक रोशन बेग के शामिल होने का आरोप लगाया है. उधर, रोशन बेग का कहना है कि वह इस फर्म का हिस्सा नहीं थे और कानूनी कार्रवाई करेंगे.

  • जेट एयरवेज संकट: अखिलेश का PM पर तंज- रोजगार छीनने का विश्व रिकार्ड बना कर ही हमेशा के लिए जाएंगे

    जेट एयरवेज संकट: अखिलेश का PM पर तंज- रोजगार छीनने का विश्व रिकार्ड बना कर ही हमेशा के लिए जाएंगे

    पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) के चेयरमैन एवं प्रबंध निदेशक सुनील मेहता ने मंगलवार को कहा कि एयरलाइन को फिर खड़ा करने के लिए विचार विमर्श चल रहा है लेकिन अभी कोई अंतिम फैसला नहीं हुआ है। एसबीआई कैपिटल मार्केट्स जेट एयरवेज के लिए पुनरोद्धार पैकेज पर काम कर रही है. पीएनबी भी भारतीय स्टेट बैंक की अगुवाई वाले उन 26 बैंकों के गठजोड़ का हिस्सा है, जिन्होंने जेट एयरवेज को 8,000 करोड़ रुपये से अधिक का कर्ज दिया है.

  • केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी आज अमेठी लोकसभा सीट के लिए नामांकन जमा करेंगी

    केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी आज अमेठी लोकसभा सीट के लिए नामांकन जमा करेंगी

    केंद्रीय मंत्री और भाजपा प्रत्याशी स्मृति ईरानी बृहस्पतिवार को अमेठी लोकसभा सीट से अपना नामांकन पत्र दाखिल करेंगी. नामांकन पत्र सौंपने के अवसर पर वीवीआईपी लोगों की उपस्थिति को देखते हुए जिला प्रशासन ने सुरक्षा के कड़े प्रबंध किए हैं. इस मौके पर यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ स्मृति ईरानी के साथ रहेंगे.

  • बिहार: पहले चरण के चुनाव प्रचार का आज थमेगा शोर, 11 अप्रैल को चार सीटों पर डाले जाएंगे वोट

    बिहार: पहले चरण के चुनाव प्रचार का आज थमेगा शोर, 11 अप्रैल को चार सीटों पर डाले जाएंगे वोट

    बिहार के मुख्य निर्वाचन अधिकारी एच़ आऱ श्रीनिवास ने मंगलवार को बताया कि प्रथम चरण में कुल 44 प्रत्याशी चुनाव मैदान में है. उन्होंने कहा कि इन क्षेत्रों में मतदान को लेकर सुरक्षा के पुख्ता प्रबंध किए गए हैं. इन क्षेत्रों में कुल मतदाता की संख्या 70,37,966 है, जिनके मताधिकार के प्रयोग के लिए कुल 7,486 मतदान केंद्र बनाए गए हैं.

  • IIM रोहतक ने आठवें दीक्षांत समारोह का किया आयोजन

    IIM रोहतक ने आठवें दीक्षांत समारोह का किया आयोजन

    भारतीय प्रबंध संस्थान, रोहतक (IIM Rohtak) ने आठवें दीक्षांत (8th Convocation) समारोह का आयोजन कर कई छात्रों को डिग्री-डिप्लोमा प्रदान किया. रविवार को संस्थान की तरफ से जारी एक बयान में यह जानकारी दी गई. बयान में बताया गया कि पोस्ट ग्रेजुएट प्रोग्राम (पीजीपी) और फेलो प्रोग्राम इन मैनेजमेंट (एफपीएम) के 254 विद्यार्थियों को रविवार को डिग्री-डिप्लोमा दिए गए.

  • कांग्रेस के वफादार ने पूरी मोर्चाबंदी के साथ चलाया 'ऑपरेशन प्रियंका', ऐसे करवाई उनकी सक्रिय राजनीति में एंट्री

    कांग्रेस के वफादार ने पूरी मोर्चाबंदी के साथ चलाया 'ऑपरेशन प्रियंका', ऐसे करवाई उनकी सक्रिय राजनीति में एंट्री

    प्रियंका गांधी अबतक अपने भाई कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) के पीछे रहकर उनके कार्यालय का कामकाज संभाल रही थीं और वह भारत में उनके मीडिया संवाद का प्रबंध करती थीं. वह राहुल गांधी के प्रमुख भाषणों का विषय-वस्तु भी तैयार करती थीं, जिसमें राजधानी के तालकटोरा स्टेडियम में पिछले साल उनके द्वारा दिया गया भाषण अहम है, जहां उन्होंने संविधान की रक्षा का नारा दिया था.

  • तेजप्रताप यादव बोले- जल्द दिल्ली जाकर लालू प्रसाद की रिहाई के लिए करूंगा प्रबंध

    तेजप्रताप यादव बोले- जल्द दिल्ली जाकर लालू प्रसाद की रिहाई के लिए करूंगा प्रबंध

    राष्ट्रीय जनता दल के नेता और बिहार के पूर्व स्वास्थ्य मंत्री तेजप्रताप यादव (तेज प्रताप यादव) अपने पिता लालू प्रसाद यादव की रिहाई के लिए कमर कस चुके हैं. राजद नेता तेज प्रताप यादव ने बुधवार को कहा कि वह अपने पिता लालू प्रसाद की रिहाई का प्रबंध करने के लिए जल्द दिल्ली जाएंगे. बता दें कि लालू प्रसाद यादव चारा घोटाला से जुड़े कई मामलों में सजा काट रहे हैं. तेजप्रताप यादव ने यह टिप्पणी राज्यव्यापी धरने का नेतृत्व करने के दौरान कही.

  • मुंबई हवाई अड्डे का नया रिकॉर्ड, एक दिन में 1,007 उड़ानों की हुई आवाजाही

    मुंबई हवाई अड्डे का नया रिकॉर्ड, एक दिन में 1,007 उड़ानों की हुई आवाजाही

    मुंबई हवाईअड्डे ने बड़ी संख्या में विमानों के आगमन-प्रस्थान के प्रबंध के मामले में एक और उपलब्धि अपने नाम दर्ज की और एक दिन में 1,007 उड़ानों की आवाजाही संभालने का नया रिकॉर्ड बना.

Advertisement