NDTV Khabar

प्रबंध


'प्रबंध' - 314 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • निलंबित DSP देविंदर सिंह समेत 6 लोगों खिलाफ आतंकी गतिविधियों के लिये आरोप पत्र दायर

    निलंबित DSP देविंदर सिंह समेत 6 लोगों खिलाफ आतंकी गतिविधियों के लिये आरोप पत्र दायर

    जांच एजेंसी ने आरोप लगाया कि पेशे से वकील मीर पाकिस्तान उच्चायोग से निर्देश और धन प्राप्त करता था. उसने कई कश्मीरियों की पाकिस्तान यात्रा के लिये वीजा का प्रबंध भी किया. एनआईए ने अपने आरोप पत्र में कहा कि इस साल अप्रैल में गिरफ्तार किए गए एक अन्य आरोपी तारिक अहमद मीर के खिलाफ जांच जारी है और एजेंसी उसके खिलाफ पूरक आरोप पत्र दाखिल करेगी. मीर दक्षिण कश्मीर के शोपियां के एक गांव का पूर्व सरपंच है.

  • कोरोना से लड़ने के लिए दिल्ली सरकार ने अस्पतालों में बेड को 5 कैटेगरी में तैयार करने का दिया आदेश

    कोरोना से लड़ने के लिए दिल्ली सरकार ने अस्पतालों में बेड को 5 कैटेगरी में तैयार करने का दिया आदेश

    दिल्ली में पिछले 1 हफ्ते में कोरोना के मामलों में तेज़ी से उछाल आया है जिसके चलते हॉस्पिटल, आइसोलेशन वॉर्डस और ICU में अतिरिक्त बेड्स की ज़रूरत है. इसी के मद्देनजर दिल्ली सरकार ने चरणबद्ध तरीके से कोरोना के इलाज के लिए बनाए गए अस्पतालों के अधिकतर बेड  पर ICU बेड की सुविधा प्रदान करने का प्रबंध करने के लिए covid-19 अस्पतालों को आदेश जारी किया है.

  • हिंदुजा समूह की प्रमुख कंपनी अशोक लीलैंड ने BS-6 मानकों वाला ट्रक पेश किया

    हिंदुजा समूह की प्रमुख कंपनी अशोक लीलैंड ने BS-6 मानकों वाला ट्रक पेश किया

    उन्होंने वीडियो कॉल में कहा कि कंपनी ने नया प्लेटफॉर्म 500 करोड़ रुपये के निवेश से विकसित किया है. इससे कंपनी अंतरराष्ट्रीय बाजार में अपना विस्तार कर सकेगी. अशोक लीलैंड के प्रबंध निदेशक और सीईओ विपिन सोंधी ने कहा, ‘यह मोड्यूलर प्लेटफार्म हमें न केवल भारत में बल्कि वैश्विक स्तर पर लाभ देगा.

  • CM योगी ने केन्द्र के दिशा-निर्देशों के अनुरूप गतिविधियां शुरू कराने की तैयारी करने को कहा

    CM योगी ने केन्द्र के दिशा-निर्देशों के अनुरूप गतिविधियां शुरू कराने की तैयारी करने को कहा

    भी अस्पतालों में उपचार, स्वच्छता तथा सुरक्षा आदि के बेहतर प्रबंध किए जाएं.मुख्यमंत्री ने गौतमबुद्ध नगर जिले, कानपुर नगर, सहारनपुर, आगरा, अलीगढ़, मुरादाबाद, मेरठ, फिरोजाबाद तथा बुलन्दशहर में विशेष ध्यान देने के निर्देश दिए. उन्होंने कहा कि इन जिलों में चिकित्सा सुविधाओं को और बेहतर किया जाए.

  • यूपी में हादसे में मृत लोगों के शवों को ट्रक से भेजने पर झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन क्षुब्ध

    यूपी में हादसे में मृत लोगों के शवों को ट्रक से भेजने पर झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन क्षुब्ध

    झारखंड के मुख्यमंत्री  हेमंत सोरेन ने उत्तर प्रदेश के ओरैया में सड़क हादसे में मृत श्रमिकों के पार्थिव शरीर को एक ट्रक के जरिए झारखंड भेजने के कृत्य को अमानवीय एवं संवेदनहीनता की पराकाष्ठा कहा है. मुख्यमंत्री ने उपायुक्त बोकारो और झारखंड पुलिस को निर्देश दिया है कि झारखंड की सीमा में प्रवेश करते ही ट्रक से आ रहे घायलों का उचित इलाज सुनिश्चित करें. साथ ही मृतकों के पार्थिव शरीर को पूरे सम्मान के साथ उनके घर तक पहुंचाने का प्रबंध करें.

  • Lockdown update: मंजूरी, कड़े साफ-सफाई प्रबंध के साथ वाहन कंपनियों के कारखाने फिर शुरू

    Lockdown update: मंजूरी, कड़े साफ-सफाई प्रबंध के साथ वाहन कंपनियों के कारखाने फिर शुरू

    कंपनी के प्रबंध निदेशक एवं मुख्य कार्यकारी अधिकारी केनिची आयुकावा ने कहा कि उनके सभी डीलर ज्यादा संपर्क में आने वाली सभी सतहों समेत अन्य स्थानों की उच्च स्तरीय साफ-सफाई और उन्हें कीटाणुमुक्त बनाना सुनिश्चित कर रहे हैं. मारुति सुजुकी की प्रतिद्वंदी हुंदै मोटर इंडिया ने भी बुधवार को विभिन्न राज्यों में अपने 250 डीलर स्टोर को दोबारा खोल दिया.

  • Coronavirus lockdown: कोटा में फंसे छात्रों को वापस लाने के प्रबंध कर रही दिल्ली सरकार : CM केजरीवाल

    Coronavirus lockdown: कोटा में फंसे छात्रों को वापस लाने के प्रबंध कर रही दिल्ली सरकार : CM केजरीवाल

    ऑल इंडिया लग्जरी बस असोसिएशन के अध्यक्ष श्यामलाल गोला ने दावा किया कि दिल्ली सरकार के परिवहन विभाग ने उनसे बसों की मांग की है. गोला ने कहा, 'हमसे शुक्रवार सुबह तक 30 बसें तैयार करने को कहा गया है. बसों को सैनिटाइज किया जा रहा है, लेकिन सरकार को यह सुनिश्चित करने की जरूरत है कि बस कर्मियों की सुरक्षा के लिये पर्याप्त कदम उठाए जाएंगे.' 

  • Coronavirus: प्रियंका गांधी ने शेयर की आगरा के मेयर की चिट्ठी, बोलीं- शहर के हालात खराब, रोज सामने आ रहे कोरोना के मरीज

    Coronavirus: प्रियंका गांधी ने शेयर की आगरा के मेयर की चिट्ठी, बोलीं- शहर के हालात खराब, रोज सामने आ रहे कोरोना के मरीज

    रविवार सुबह प्रियंका ने ट्वीट किया, 'आगरा शहर में हालात खराब हैं और रोज नए मरीज निकल रहे हैं. आगरा के मेयर का कहना है कि अगर सही प्रबंध नहीं हुआ तो मामला हाथ से निकल जाएगा. कल भी मैंने इसी चीज को उठाया था. पारदर्शिता बहुत जरूरी है. टेस्टिंग पर ध्यान देना जरूरी है. कोरोना को रोकना है तो फोकस सही जानकारी और सही उपचार पर होना चाहिए. सरकार द्वारा आगरा के मेयर की बातों को सकारात्मक भाव से लेना और तुरंत पूरी तरह से आगरा की जनता को महामारी से बचाने का प्रयास करना महत्वपूर्ण है.'

  • लॉकडाउन : आईटी कंपनियां सोमवार से 50 फीसदी कर्मचारियों के साथ काम शुरू कर सकती हैं

    लॉकडाउन : आईटी कंपनियां सोमवार से 50 फीसदी कर्मचारियों के साथ काम शुरू कर सकती हैं

    केंद्र सरकार ने कहा है कि सोमवार से आईटी और आईटीईएस कंपनियां अपने 50 फीसदी कर्मचारियों के साथ काम शुरू कर सकती हैं. लेकिन यह भी एक सवाल है कि कंपनियों के कमर्चारी इतनी जल्दी ऑफिस में दोबारा न लौट पाएं. कर्नाटक में उप मुख्यमंत्री अश्वत नारायण के साथ हुई बैठक में  यह मुद्दा उठा है.  उप मुख्यमंत्री ने भी कहा है कि हो सकता है कि कंपनियों को 50 फीसदी कर्मचारियों को दोबारा वापस लाने के लिए हफ्तों लग सकते हैं. बॉकान कंपनी की प्रबंध निदेशक किरण मजमूदार ने बैठक में कहा, पुलिस की ओर से जारी किए गए पास सिस्टम ने अच्छा काम किया है. इसको और आगे बढ़ाया जाना चाहिए. अतिरिक्त पास भी जारी किए जाने चाहिए. निजी कार कंपनियों को इतनी जल्दी छूट नहीं मिलनी चाहिए. इसकी जगह BMTC बसों को शुरू किया जाना चाहिए'

  • तेजस्वी ने नीतीश को लिखी चिट्ठी- अगर गुजरात और यूपी अपने राज्यवासियों को निकाल सकते हैं, बिहार क्यों नहीं?

    तेजस्वी ने नीतीश को लिखी चिट्ठी-  अगर गुजरात और यूपी अपने राज्यवासियों को निकाल सकते हैं, बिहार क्यों नहीं?

    बिहार में अप्रवासी मजदूरों का मुद्दा अब धीरे-धीरे बड़ी राजनीतिक बहस की ओर मुड़ता दिखाई दे रहा है. दरअसल उत्तर प्रदेश सरकार ने विशेष बसों की व्यवस्था कर राजस्थान के कोटा में रहकर प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहे राज्य के छात्रों को लाने की प्रबंध किया है. इस पर राज्य में विपक्ष की नेता तेजस्वी यादव ने उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ की तारीफ की है साथ ही बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर निशाना साधा है. उन्होंने ट्वीटर पर कहा, 'उप्र के मुख्यमंत्री का यह कदम सराहनीय है लेकिन बिहार का क्या करे जहां हज़ारों छात्र कोटा के ज़िलाधिकारी से विशेष अनुमति लेकर आए लेकिन बिहार सरकार ने उन्हें बिहार सीमा पर रोक प्रदेश में नहीं घुसने दिया?विद्यार्थी हो या अप्रवासी मज़दूर बिहार सरकार ने संकट में सभी को त्याग दिया है.' तेजस्वी यादव सिर्फ सोशल मीडिया तक ही सीमित नहीं रहे उन्होंने अब सीएम नीतीश को चिट्ठी भी लिखी है.

  • Coronavirus: मध्यप्रदेश की दो वरिष्ठ महिला स्वास्थ्य अधिकारी कोरोना वायरस संक्रमित

    Coronavirus: मध्यप्रदेश की दो वरिष्ठ महिला स्वास्थ्य अधिकारी कोरोना वायरस संक्रमित

    Coronavirus: मध्यप्रदेश की दो वरिष्ठ महिला स्वास्थ्य अधिकारियों स्वास्थ्य विभाग की प्रमुख सचिव पल्लवी जैन गोविल और अतिरिक्त निदेशक सूचना / संचार (स्वास्थ्य) डॉ वीणा सिन्हा कोरोनो वायरस पॉजिटिव मिली हैं. गुरुवार को आईएएस अधिकारी जे विजय कुमार की टेस्ट रिपोर्ट में कोरोनो वायरस पॉजिटिव मिला था. विजय कुमार आयुष्मान निरामयम सोसायटी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी और मध्यप्रदेश पब्लिक हेल्थ कॉर्पोरेशन के प्रबंध निदेशक हैं.

  • उत्तर प्रदेश राज्य सड़क परिवहन निगम के सर्विस मैनेजर निलंबित

    उत्तर प्रदेश राज्य सड़क परिवहन निगम के सर्विस मैनेजर निलंबित

    उत्तर प्रदेश राज्य सड़क परिवहन निगम (यूपीएसआरटीसी) देवीपाटन मंडल के सर्विस मैनेजर को बुधवार को निलंबित कर दिया गया. कोरोनावायरस संक्रमण से उत्पन्न आपातकालीन परिस्थितियों में ड्यूटी में लापरवाही बरतने के लिए उनके खिलाफ यह कार्रवाई की गई. निगम के प्रबंध निदेशक राजशेखर ने बताया कि कोविड-19 के कारण उत्पन्न आपातकालीन परिस्थितियों में अनधिकृत अनुपस्थिति, बिना अनुमति के मुख्यालय छोड़ने तथा ड्यूटी से अनुपस्थित रहने के लिए देवीपाटन मंडल के सर्विस मैनेजर रमेश कुमार को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है.

  • UP: ट्रैवल हिस्ट्री छिपाने के लिए कंपनी के MD के खिलाफ दर्ज हो सकती है FIR, कंपनी से जुड़े 13 लोग मिले थे कोरोनावायस संक्रमित

    UP: ट्रैवल हिस्ट्री छिपाने के लिए कंपनी के MD के खिलाफ दर्ज हो सकती है FIR, कंपनी से जुड़े 13 लोग मिले थे कोरोनावायस संक्रमित

    Coronavirus Outbreak Uttar Pradesh: गौतम बुद्ध नगर के मुख्य चिकित्सा अधिकारी (CMO) अनुराग भार्गव ने कहा, "कंपनी के प्रबंध निदेशक (MD) ने अपनी यात्रा से जुड़ी जानकारियां छिपाई हैं, जिसके चलते उनके खिलाफ एफआईआर दर्ज की जानी चाहिए. इनकी कंपनी के 13 लोग कोरोनावायरस की जांच में पॉजिटिव पाए गए थे."

  • लॉकडाउन के बीच दिल्ली पुलिस ने पेश की इंसानियत की मिसाल, मजदूरों के महीने भर के राशन का किया इंतजाम

    लॉकडाउन के बीच दिल्ली पुलिस ने पेश की इंसानियत की मिसाल, मजदूरों के महीने भर के राशन का किया इंतजाम

    देश में तालाबंदी होने के चलते जो लेबर सरकारी काम  के लिए गांव देहात से लाई गई थी उनके ठेकदार उनको उनके हाल पर छोड़कर भाग गए. दो-तीन दिन का जो राशन पैसा बचा था वो ख़त्म हो गया. सड़क के किनारे मुफलिसी के आलम में पड़े ये यह लोग गांव जाना चाह रहे थे लेकिन एसएचओ लोधी कॉलोनी को गश्त के दौरान इनकी हालत का पता लगा. तुरंत एसएचओ सुनील ढाका ने अपने थाने की टीम के साथ मिलकर इनके लिए 10 दिन के लिए कच्चे अन्न का प्रबंध किया. जिप्सी में भरकर दूरी पर खड़ा करके लोगों को खाद्यन्न दिया गया. पुलिस ने बताया कि इन्हें आगे भी खाना अनाज दिया जाता रहेगा ताकि ये जहां हैं वहीं बने रहें.

  • Coronavirus Haryana News: प्रवासी मजदूरों के लिए रहने और खाने-पीने का इंतजाम करेगी हरियाणा सरकार

    Coronavirus Haryana News: प्रवासी मजदूरों के लिए रहने और खाने-पीने का इंतजाम करेगी हरियाणा सरकार

    कोविड-19 को फैलने से रोकने के लिए लगाये गये 21 दिन के राष्ट्रव्यापी लॉकडाउन के मद्देनजर हरियाणा सरकार ने राज्य में प्रवासी मजदूरों और बेघर लोगों के लिए अस्थायी सामुदायिक आश्रयगृहों में रहने और खाने-पीने का प्रबंध करने का फैसला लिया है. राज्य के राजस्व एवं आपदा प्रबंधन विभाग के प्रवक्ता ने शुक्रवार को यहां कहा कि इन अस्थायी आश्रय गृहों में बैठने की व्यवस्था एक दूसरे से दूरी बनाकर रखने के नियमों के अनुसार की जाएगी और उसका कड़ाई से पालन किया जाएगा.

  • ब्रिटेन ने 30,000, जर्मनी ने 10,000 वेंटिलेटर का आर्डर दिया, भारत में क्या तैयारी है वेंटिलेटर की?

    ब्रिटेन ने 30,000, जर्मनी ने 10,000 वेंटिलेटर का आर्डर दिया, भारत में क्या तैयारी है वेंटिलेटर की?

    ब्रिटेन के प्रधानमंत्री ने वहां की कई इंजीनियरिंग कंपनियों से टेलिफोन पर बात की है, उनसे पूछा है कि क्या दो हफ्ते में 15 से 20 हज़ार वेंटिलेटर का इंतज़ाम हो सकता है? मीडिया में अलग-अलग आंकड़े हैं. अगले महीने तक 30,000 वेंटिलेटर के प्रबंध कर लेने का लक्ष्य रखा गया है. कंपनियों के पास इस वक्त वेंटिलेटर बनाने की इतनी क्षमता नहीं है क्योंकि यूरोप के अन्य देश भी वेंटिलेटर बनाने का आर्डर दे रहे हैं और सभी को जल्दी चाहिए.

  • कोरोना वायरस: ब्रिटेन में फंसे भारतीयों के रहने का प्रबंध करने में मदद कर रहा है भारतीय मिशन

    कोरोना वायरस: ब्रिटेन में फंसे भारतीयों के रहने का प्रबंध करने में मदद कर रहा है भारतीय मिशन

    लीड्स से एक वरिष्ठ कारोबार विशेषज्ञ ने कहा, ‘मैं जानता हूं कि यह एक असाधारण स्थिति है. हालांकि यह देखना बहुत निराशाजनक है कि ब्रिटेन में फंसे लोगों के लिए ब्रिटेन के प्राधिकारियों ने कोई फैसला नहीं किया है. चीनी नागरिकों के वीजा की अवधि अपने आप बढ़ गई है. हम भी इसी मॉडल का पालन क्यों नहीं कर रहे.’ कुछ लोग इस बात को लेकर भी संशय में हैं कि वे भारत के यात्रा प्रतिबंध की 31 मार्च की सीमा के बाद भी स्वदेश लौट पाएंगे या नहीं, क्योंकि कोरोना वायरस का प्रकोप बढ़ने के कारण यह समय सीमा बढ़ाए जाने की संभावना है.

  • अधिकतर चिकित्सा बीमा पॉलिसी में उपलब्ध होगा कोरोना वायरस पर कवर : विशेषज्ञ

    अधिकतर चिकित्सा बीमा पॉलिसी में उपलब्ध होगा कोरोना वायरस पर कवर : विशेषज्ञ

    चिकित्सा बीमा कंपनी स्टार हेल्थ एंड एलॉयड इंश्योरेंस के प्रबंध निदेशक आनंद रॉय ने बताया कि उनकी कंपनी महामारी घोषित किए जाने के बाद भी बीमाधारकों को कोरोना वायरस संक्रमण की स्थिति में सुरक्षा प्रदान करेगी. उन्होंने कहा, ‘कुछ कंपनियां अपनी बीमा पॉलिसी में ‘ऐक्ट ऑफ गॉड’ अथवा प्राकृतिक आपदाओं की स्थिति में सुरक्षा नहीं देती हैं. हालांकि, हमने इस संक्रमण के प्रसार को देखते हुए अपने ग्राहकों को संबंधित पॉलिसी के सारे सुरक्षा लाभ मुहैया कराने का निर्णय लिया है.’

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com