NDTV Khabar

प्रमुख सहयोगी


'प्रमुख सहयोगी' - 149 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • बिहार : अमित शाह की रैली से पहले NDA के प्रमुख सहयोगी ने नीतीश कुमार को लेकर दिया संदेश

    बिहार : अमित शाह की रैली से पहले NDA के प्रमुख सहयोगी ने नीतीश कुमार को लेकर दिया संदेश

    Bihar Elections: लोक जनशक्ति पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग़ पासवान ने शुक्रवार को बिहार की राजनीति में अपने एक बयान में बिहार विधानसभा चुनाव में एनडीए का नेतृत्व किसके हाथ में होगा यह भाजपा तय करेगी, कहकर फिर से अटकलों का बाजार तेज कर दिया है. इस बयान के कई अर्थ दिल्ली से पटना तक निकाले जा रहे हैं. बिहार एनडीए के कई नेताओं का कहना है कि भाजपा के वरिष्ठ नेता और केंद्रीय गृह मंत्री रविवार की शाम को डिजिटल रैली के माध्यम से पार्टी कार्यकर्ताओं को सम्बोधित करने जा रहे हैं जिसमें नीतीश के नेतृत्व पर मुहर लगाना एक औपचारिकता मात्र है. ऐसे में इस बयान का आना बेतुका लगता है.

  • असदुद्दीन ओवैसी ने RSS चीफ मोहन भागवत से पूछा- ये भी बताएं कि हर कोई क्यों आंदोलन कर रहा है?

    असदुद्दीन ओवैसी ने RSS चीफ मोहन भागवत से पूछा- ये भी बताएं कि हर कोई क्यों आंदोलन कर रहा है?

    असदुद्दीन ओवैसी ने ट्वीट किया, '2020 के नए भारत में आपका स्वागत है. यह इतना खराब है कि BJP के वैचारिक सहयोगी भी इसे अनदेखा नहीं कर सकते. हालांकि मोहन भागवत को यहीं पर नहीं रुकना चाहिए, उन्हें हमें बताना चाहिए कि हर कोई आंदोलन क्यों कर रहा है. यह कहीं इसलिए तो नहीं कि '5 मिलियन टन की अर्थव्यवस्था' आ गई है, सही कहा न अमित शाह.'

  • महाराष्ट्र सरकार में तकरार : उद्धव ठाकरे ने भीमा कोरेगांव हिंसा मामले की जांच NIA को सौंपी, शरद पवार हुए नाराज

    महाराष्ट्र सरकार में तकरार : उद्धव ठाकरे ने भीमा कोरेगांव हिंसा मामले की जांच NIA को सौंपी, शरद पवार हुए नाराज

    महाराष्ट्र की गठबंधन सरकार में शामिल दलों के बीच सामंजस्य में कमी फिर सामने आई है. शिवसेना के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने एक ऐसा कदम उठाया है जिसका शिवसेना के सहयोगी दल राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) के प्रमुख शरद पवार ने मुखरता से विरोध किया था. पिछले महीने महाराष्ट्र सरकार ने भीमा कोरेगांव हिंसा (Bhima-Koregaon Violence) की जांच राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) को सौंपे जाने का विरोध किया था. लेकिन अब मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने इसकी मंजूरी दे दी है. हालांकि महाराष्ट्र सरकार के इस कदम को एनसीपी प्रमुख शरद पवार (Sharad Pawar) ने गलत बताया है.

  • अकाली के बाद हरियाणा में BJP की सहयोगी JJP ने भी दिल्ली चुनाव से किया किनारा, दुष्यंत चौटाला ने दी यह दलील...

    अकाली के बाद हरियाणा में BJP की सहयोगी JJP ने भी दिल्ली चुनाव से किया किनारा, दुष्यंत चौटाला ने दी यह दलील...

    हरियाणा में भाजपा (BJP) की सहयोगी जननायक जनता पार्टी (JJP) प्रमुख एवं उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला (Dushyant Chautala) ने मंगलवार को दिल्ली में विधानसभा चुनाव नहीं लड़ने की घोषणा की है.

  • रामदास अठावले की पार्टी भी लड़ेगी दिल्ली में चुनाव, भाजपा से मांगी सीटें

    रामदास अठावले की पार्टी भी लड़ेगी दिल्ली में चुनाव, भाजपा से मांगी सीटें

    केंद्र सरकार में भाजपा की सहयोगी रिपब्लिकन पार्टी ऑफ इंडिया (आरपीआई) भी दिल्ली विधानसभा चुनाव लड़ने की तैयारी में है.

  • संसद का शीतकालीन सत्र आज से, अर्थव्यवस्था और बेरोजगारी के मुद्दे पर सरकार को घेरेगा विपक्ष, 10 बड़ी बातें

    संसद का शीतकालीन सत्र आज से, अर्थव्यवस्था और बेरोजगारी के मुद्दे पर सरकार को घेरेगा विपक्ष, 10 बड़ी बातें

    संसद का शीतकालीन सत्र सोमवार यानि आज से शुरू हो रहा है, जो 13 दिसंबर तक चलेगा. इस दौरान सुस्त होती अर्थव्यवस्था, बढ़ती बेरोजगारी, किसानों के संकट और जम्मू-कश्मीर में राजनीतिक नेताओं की हिरासत को लेकर बात हो सकती है.  महाराष्ट्र की अस्थिर राजनीतिक स्थिति की पृष्ठभूमि को लेकर भी चर्चा होगी. जहां सत्तारूढ़ बीजेपी लंबे समय से सहयोगी रही शिवसेना से अलग हो गई है. अब यहां सरकार गठन के लिए शिवसेना-कांग्रेस-एनसीपी गठबंधन द्वारा एकजुट होने के लिए तैयार है.  इस सत्र में जिन प्रमुख विधेयकों पर चर्चा होनी है उनमें नागरिकता संशोधन विधेयक शामिल है, जिसे सरकार अपने पिछले कार्यकाल में पारित नहीं करा पाई थी. यह एक ऐतिहासिक सत्र होगा क्योंकि इस बार राज्यसभा की  250 वीं बैठक होगी. रविवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उम्मीद जताई कि आगामी सत्र में देश के विकास और लोगों के सशक्तिकरण पर चर्चा हो पाएगी. 

  • तहसीन पूनावाला ने नाथूराम गोडसे को लेकर किया Tweet, बोले- ' लोकल गैंगस्टर की तरह...'

    तहसीन पूनावाला ने नाथूराम गोडसे को लेकर किया Tweet, बोले- ' लोकल गैंगस्टर की तरह...'

    मध्यप्रदेश के ग्वालियर में महात्मा गांधी (Mahatma Gandhi) के हत्यारे नाथूराम गोडसे (Nathuram Godse) और उनके प्रमुख सहयोगी नारायण आप्टे की फांसी को आज 70 साल पूरे हो चुके हैं. ऐसे में बिग बॉस 13 के एक्स कंटेस्टेंट तहसीन पूनावाला (Tehseen Poonawalla) ने एक ट्वीट किया है, जो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है.

  • नाथूराम गोडसे और नारायण आप्टे की फांसी की 70 वीं वर्षगांठ बलिदान दिवस के रूप में मनाई, VIDEO

    नाथूराम गोडसे और नारायण आप्टे की फांसी की 70 वीं वर्षगांठ बलिदान दिवस के रूप में मनाई, VIDEO

    मध्यप्रदेश के ग्वालियर में महात्मा गांधी के हत्यारे नाथूराम गोडसे और उनके प्रमुख सहयोगी नारायण आप्टे की फांसी की 70 वीं वर्षगांठ को हिंदू महासभा ने दौलतगंज स्थित अपने कार्यालय में बलिदान दिवस के रूप में मनाया. उनकी तस्वीरों पर माला चढ़ाई, भजन गाए और आरती की. हिंदू महासभा के उपाध्यक्ष जयवीर भारद्वाज ने इस मौके पर कहा, "यह पहली बार नहीं है कि हमने नाथूराम गोडसे और नारायण आप्टे की हत्या की सालगिरह के मौके पर बलिदान दिवस मनाया."

  • महाराष्‍ट्र के इस नेता ने कहा, शिवसेना के पास बीजेपी के साथ सरकार बनाने के अलावा कोई विकल्प नहीं

    महाराष्‍ट्र के इस नेता ने कहा, शिवसेना के पास बीजेपी के साथ सरकार बनाने के अलावा कोई विकल्प नहीं

    भाजपा की सहयोगी रिपब्लिकन पार्टी ऑफ इंडिया (ए) के प्रमुख रामदास अठावले (Ramdas Athawale) ने बुधवार को कहा कि शिवसेना (Shiv Sena) के पास महाराष्ट्र में देवेंद्र फडणवीस (Devendra Fadnavis) के नेतृत्त्व में भाजपा के साथ सरकार बनाने के अलावा कोई विकल्प नहीं बचा है.

  • सोनिया गांधी का महाराष्ट्र में शिवसेना के साथ गठबंधन से इनकार: सूत्र

    सोनिया गांधी का महाराष्ट्र में शिवसेना के साथ गठबंधन से इनकार: सूत्र

    महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव के नतीजे आने के बाद सरकार गठन की शर्तो को लेकर सहयोगी शिवसेना के साथ बीजेपी की चल रही तकरार के बीच NCP प्रमुख शरद पवार के नई दिल्ली आकर सोनिया से मिले. सोनिया का बयान आने के बाद इस अटकल पर विराम लग गया कि कांग्रेस-एनसीपी गठबंधन शिवसेना को समर्थन दे सकता है.

  • महाराष्ट्र के इस बड़े नेता और केंद्रीय मंत्री ने उद्धव ठाकरे के सीएम बनने के बारे में कह दी ये बड़ी बात

    महाराष्ट्र के इस बड़े नेता और केंद्रीय मंत्री ने उद्धव ठाकरे के सीएम बनने के बारे में कह दी ये बड़ी बात

    शिव सेना द्वारा आदित्य ठाकरे को मुख्यमंत्री के तौर पर पेश किए जाने के बीच केंद्रीय मंत्री व आरपीआई (ए) के प्रमुख रामदास अठावले ने शनिवार को युवा नेता को महाराष्ट्र की राजनीति में नौसिखिया करार देते हुए इस पद के लिए सही नहीं माना. अठावले ने सुझाव दिया कि भविष्य में अगर अवसर मिले तो शिवसेना अध्यक्ष एवं आदित्य के पिता उद्धव ठाकरे इस शीर्ष पद के बारे में सोचें. राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी द्वारा भाजपा को उसके अन्य सहयोगी दलों के साथ महाराष्ट्र में सरकार बनाने के लिये न्योता दिए जाने के बाद केंद्रीय मंत्री ने यह टिप्पणी की.

  • महाराष्ट्र की सियासत में आया ट्विस्ट, उद्धव ठाकरे ने शरद पवार से की फोन पर बात!

    महाराष्ट्र की सियासत में आया ट्विस्ट, उद्धव ठाकरे ने शरद पवार से की फोन पर बात!

    महाराष्ट्र में बीजेपी और शिवसेना के बीच मची खींचतान में शुक्रवार को एक ट्विस्ट आ गया है. रिपोर्ट के मुताबिक शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे, एनसीपी प्रमुख शरद पवार से बात कर रहे हैं. रिपोर्ट के मुताबिक उद्धव ठाकरे और पवार के बीच फोन पर बात हुई है. सूत्रों के मुताबिक शरद पवार, कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से मिलने अब दिल्ली जाएंगे. इस खबर के बाद महाराष्ट्र की सियासत में गहमागहमी बढ़ गई है और इससे साफ होता दिख रहा है कि शिवसेना अपने गठबंधन की सहयोगी बीजेपी से 50-50 फॉर्मूले के मुद्दे पर खुश नहीं है.

  • NCP प्रमुख जयंत पाटिल बोले- महाराष्ट्र में विपक्ष में बैठेगी उनकी पार्टी और कांग्रेस

    NCP प्रमुख जयंत पाटिल बोले- महाराष्ट्र में विपक्ष में बैठेगी उनकी पार्टी और कांग्रेस

    महाराष्ट्र राकांपा प्रमुख जयंत पाटिल ने बुधवार को कहा कि उनकी पार्टी और उसकी सहयोगी कांग्रेस जनादेश के मुताबिक राज्य में विपक्ष में बैठेगी.

  • सत्ता बंटवारे के 'घमासान' के बीच भाजपा-शिवसेना निर्दलीयों को अपने पाले में करने में जुटीं

    सत्ता बंटवारे के 'घमासान' के बीच भाजपा-शिवसेना निर्दलीयों को अपने पाले में करने में जुटीं

    जैन और राउत ने मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस से मुलाकात के बाद भाजपा को समर्थन देने की घोषणा की, जबकि राणा ने चिट्ठी लिखकर यह घोषणा की. इससे पहले, अचलपुर से विधायक बाच्चु काडु और उनके सहयोगी एवं मेलघाट से विधायक राजकुमार पटेल ने शिवसेना को समर्थन देने की पेशकश की. दोनों सीटें विदर्भ के अमरावती जिले की हैं. बता दें, काडु प्रहर जनशक्ति पार्टी के प्रमुख हैं.

  • BJP-JDU नेताओं में मचे घमासान पर तेजस्वी का हमला- 'NDA ने बिहार को सर्कस बना दिया और ये लोग कुत्ते-बिल्ली की तरह...'

    BJP-JDU नेताओं में मचे घमासान पर तेजस्वी का हमला- 'NDA ने बिहार को सर्कस बना दिया और ये लोग कुत्ते-बिल्ली की तरह...'

    बिहार में बाढ़ और भारी बारिश के बाद हुए जल जमाव को लेकर सियासत जारी है. सरकार की सहयोगी दल BJP के कुछ नेता भी इसे लेकर नीतीश कुमार पर हमलावर हैं. उधर, इसी कड़ी में आज प्रमुख विपक्षी दल राजद (RJD) ने NDA गठबंधन वाले नीतीश कुमार (Nitish Kumar) की सरकार पर हमला बोला है.

  • राजनीति से ऊपर है राम मंदिर का मुद्दा, इसके लिए विशेष कानून बने : उद्धव ठाकरे

    राजनीति से ऊपर है राम मंदिर का मुद्दा, इसके लिए विशेष कानून बने : उद्धव ठाकरे

    शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे ने मंगलवार को अयोध्या के विवादित स्थल पर राम मंदिर बनाने का रास्ता साफ करने के लिए कानून बनाने की मांग की. उन्होंने कहा कि पार्टी के लिए राम मंदिर का मुद्दा राजनीति से ऊपर है और इसका आगामी महाराष्ट्र विधानसभा चुनावों से कोई संबंध नहीं है. उद्धव ने 21 अक्टूबर को होने वाले महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव में भाजपा से गठबंधन के फैसले का बचाव किया जिसमें वह छोटे सहयोगी के रूप में शामिल हुई है.

  • अब अधिकतर प्रमुख संसदीय समितियों के अध्यक्ष बीजेपी के सदस्य, शशि थरूर ने जताई नाराजगी

    अब अधिकतर प्रमुख संसदीय समितियों के अध्यक्ष बीजेपी के सदस्य, शशि थरूर ने जताई नाराजगी

    समिति के अध्यक्ष का चुनाव भी इन सदस्यों में से किया जाता है. राज्यसभा की आठ स्थाई समितियों में से पहले बीजेपी और उसके सहयोगी दल चार समितियों की अध्यक्षता कर रहे थे, लेकिन अब सत्तारूढ़ दल केवल तीन समितियों की अगुवाई कर रहा है. दो समितियों के अध्यक्ष वाईएसआर कांग्रेस और तेलंगाना राष्ट्र समिति के सदस्य हैं. ये दोनों ही दल गैर यूपीए और गैर-एनडीए हैं.

  • महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव से पहले शिवसेना और बीजेपी के बीच इस मुद्दे पर टकराव के आसार

    महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव से पहले शिवसेना और बीजेपी के बीच इस मुद्दे पर टकराव के आसार

    शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे के पुत्र आदित्य ठाकरे महाराष्ट्र में आगामी विधानसभा का चुनाव लड़ेंगे. शिवसेना के इतिहास में ठाकरे परिवार से चुनाव लड़ने वाले वे पहले शख्स हैं. शिवसेना सूत्रों के अनुसार आदित्य वरली विधानसभा सीट से चुनाव लड़ेंगे. बताया जाता है कि युवाओं में आदित्य की अपील को देखते हुए पार्टी ने उन्हें चुनाव मैदान में उतारने का फैसला लिया है. शिवसेना की इकाई युवा सेना के नेता आदित्य ठाकरे 29 साल के हैं. इन दिनों आदित्य ठाकरे महाराष्ट्र में 'जन आशीर्वाद यात्रा' पर हैं. शिवसेना उन्हें मुख्यमंत्री पद के दावेदार के तौर पर भी पेश कर सकती है. दूसरी तरफ शिवसेना की सहयोगी बीजेपी पहले ही साफ कह चुकी है कि मुख्यमंत्री पद उसके पास रहेगा.

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com