NDTV Khabar

प्रवर्तन निदेशालय


'प्रवर्तन निदेशालय' - 567 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • उद्योगपति सुभाष चंद्रा को यस बैंक मनी लॉन्ड्रिंग केस में ईडी का समन

    उद्योगपति सुभाष चंद्रा को यस बैंक मनी लॉन्ड्रिंग केस में ईडी का समन

    उद्योगपति सुभाष चंद्रा को यस बैंक के संस्थापक राणा कपूर से जुड़े एक मनी लॉन्ड्रिंग मामले में तलब किया गया है. सुभाष चंद्रा के एस्सेल ग्रुप पर कथित तौर पर संकटग्रस्त यस बैंक का 8,000 करोड़ रुपये से ज्यादा बकाया है. सुभाष चंद्र को प्रवर्तन निदेशालय ने बुधवार को तलब किया है. गुरुवार को अनिल अंबानी और अवंता समूह के गौतम थापर को भी तलब किया गया है.

  • ईडी ने AAP के निलंबित पार्षद ताहिर हुसैन के खिलाफ मनी लांड्रिंग का केस किया दर्ज

    ईडी ने AAP के निलंबित पार्षद ताहिर हुसैन के खिलाफ मनी लांड्रिंग का केस किया दर्ज

    प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने आम आदमी पार्टी (AAP) से निलंबित पार्षद ताहिर हुसैन (Tahir Hussain) के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग का भी केस दर्ज कर लिया है.

  • राणा कपूर की दिल्ली में 1,000 करोड़ से अधिक की संपत्ति, ED के राडार पर

    राणा कपूर की दिल्ली में 1,000 करोड़ से अधिक की संपत्ति, ED के राडार पर

    यस बैंक के संस्थापक राणा कपूर अपना ठिकाना भारत से बाहर किसी देश में ले जा पाते, इससे पहले ही प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने उन्हें हिरासत में ले लिया, और दिल्ली में मौजूद उनकी तीन संपत्तियों को बेचने की योजना सफल नहीं हो पाई.

  • येस बैंक के संस्‍थापक की बेटी रोशनी कपूर को लंदन जाते वक्‍त मुंबई एयरपोर्ट पर रोका गया

    येस बैंक के संस्‍थापक की बेटी रोशनी कपूर को लंदन जाते वक्‍त मुंबई एयरपोर्ट पर रोका गया

    येस बैंक (Yes Bank) के संस्‍थापक राणा कपूर (Rana Kapoor) की बेटी रोशनी कपूर (Roshni Kapoor) को मुंबई एयरपोर्ट (Mumbai Airport) पर रोक लिया गया. वह लंदन जाने के लिए फ्लाइट लेने वाली थी.

  • यस बैंक के संस्थापक राणा कपूर 11 मार्च तक ED की हिरासत में, जांच के घेरे में 2000 करोड़ का निवेश और दर्जनों मुखौटा कंपनियां

    यस बैंक के संस्थापक राणा कपूर 11 मार्च तक ED की हिरासत में, जांच के घेरे में 2000 करोड़ का निवेश और दर्जनों मुखौटा कंपनियां

    अधिकारियों ने कहा कि ED ने 62 वर्षीय कपूर को धन शोधन निरोधक अधिनियम (PMLA) के तहत रविवार तड़के करीब तीन बजे गिरफ्तार किया क्योंकि वह कथित तौर पर जांच में सहयोग नहीं कर रहे थे. ED ने कपूर को यहां एक अवकाश अदालत के समक्ष पेश किया, जिसने उसे 11 मार्च तक जांच एजेंसी की हिरासत में भेजे जाने का आदेश दिया.

  • यस बैंक के संस्थापक राणा कपूर को ED ने किया गिरफ्तार, DHFL को दिया था 3000 करोड़ का 'बैड' लोन!

    यस बैंक के संस्थापक राणा कपूर को ED ने किया गिरफ्तार, DHFL को दिया था 3000 करोड़ का 'बैड' लोन!

    प्रवर्तन निदेशालय ने यस बैंक के संस्थापक राणा कपूर को गिरफ्तार कर लिया है. इससे पहले Yes बैंक के संस्थापक राणा कपूर को प्रवर्तन निदेशालय पूछताछ के लिए अपने दफ़्तर ले गया था. ED ने मुंबई स्थित राणा कपूर के घर पर छापा मारा था. इस दौरान यस बैंक से जुड़े दस्तावेज़ खंगाले गए. सूत्रों के मुताबिक ईडी ने शुरुआती जांच में ये पता लगाया है कि यस  बैंक ने DHFL को क़रीब 3 हज़ार करोड़ का बैड लोन दिया था.

  • जेट एयरवेज के संस्थापक और पूर्व CEO नरेश गोयल के घर पर ED की छापेमारी

    जेट एयरवेज के संस्थापक और पूर्व CEO नरेश गोयल के घर पर ED की छापेमारी

    हालांकि यह पहली बार नहीं है जब अधिकारियों ने गोयल से जुड़ी संपत्तियों पर छापा मारा है. पिछले साल सितंबर में भी गोयल से प्रवर्तन निदेशालय के अधिकारियों ने प्रारंभिक जांच के बाद आठ घंटे तक पूछताछ की थी. एजेंसी को अगस्त में गोयल की मुंबई और दिल्ली में 12 संपत्तियों का पता चला था. इसके साथ ही नरेश गोयल का विदेशी बैंक खातों में बड़ी मात्रा में धन के लेन-देन का भी पता चला था. 

  • बिहार के शराब माफिया की 1.32 करोड़ रुपये की संपत्तियां कुर्क

    बिहार के शराब माफिया की 1.32 करोड़ रुपये की संपत्तियां कुर्क

    प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने धन शोधन निवारण अधिनियम के तहत बिहार के एक ‘शराब माफिया’ के भूखंडों और बैंक जमाओं समेत 1.32 करोड़ रुपये की संपत्तियों को कुर्क कर दिया है. एजेंसी ने शुक्रवार को यह जानकारी देते हुए बताया कि संजय प्रताप सिंह और उनकी पत्नी किरण देवी के खिलाफ धन शोधन निवारण अधिनियम (पीएमएलए) के तहत एक अंतरिम आदेश जारी किया गया है.

  • रॉबर्ट वाड्रा के करीबी सीसी थंपू को कोर्ट ने फिर से 3 दिन की रिमांड पर भेजा

    रॉबर्ट वाड्रा के करीबी सीसी थंपू को कोर्ट ने फिर से 3 दिन की रिमांड पर भेजा

    सोनिया गांधी के दामाद रॉबर्ट वाड्रा के करीबी दुबई बेस्ड एनआरआई कारोबारी सीसी थंपू को 3 दिन की रिमांड के बाद प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने उन्हें कोर्ट में पेश किया. जांच और पूछताछ के लिए कोर्ट ने थंपू को फिर से 3 दिन की रिमांड पर भेज दिया है.

  • प्रवर्तन निदेशालय ने कोलकाता की एक कंपनी की 107 करोड़ रुपये की संपत्ति कुर्क की

    प्रवर्तन निदेशालय ने कोलकाता की एक कंपनी की 107 करोड़ रुपये की संपत्ति कुर्क की

    प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने कथित बैंक धोखाधड़ी से जुड़े एक मामले में कोलकाता की एक कंपनी की 107 करोड़ रुपये से अधिक की संपत्ति कुर्क की है. ईडी ने मंगलवार को बताया कि यह कुर्की मनी लॉन्ड्रिंग रोकथाम कानून के तहत की गयी है.

  • INX Media Case: प्रवर्तन निदेशालय ने कार्ति चिदंबरम से फिर की पूछताछ

    INX Media Case: प्रवर्तन निदेशालय ने कार्ति चिदंबरम से फिर की पूछताछ

    पूर्व केंद्रीय मंत्री पी चिदंबरम के बेटे कार्ति चिदंबरम सोमवार को प्रवर्तन निदेशालय के समक्ष पेश हुए. वह आईएनएक्स मीडिया मनी लॉन्ड्रिंग मामले में पूछताछ के लिए पेश हुए.

  • मनी लॉन्ड्रिंग का मामला, BSP सरकार में मंत्री रहे रंगनाथ मिश्रा की 5 करोड़ की संपत्ति ED ने की कुर्क

    मनी लॉन्ड्रिंग का मामला, BSP सरकार में मंत्री रहे रंगनाथ मिश्रा की 5 करोड़ की संपत्ति ED ने की कुर्क

    प्रवर्तन निदेशालय यानी ईडी ने मनी लॉन्ड्रिंग के एक मामले में उत्तर प्रदेश के पूर्व कैबिनेट मंत्री रंगनाथ मिश्रा की पांच करोड़ रुपये कीमत की संपत्ति कुर्क की है.

  • ED ने एयर एशिया घोटाले को लेकर नकेल कसी, पूरे मैनेजमेंट को समन जारी किया

    ED ने एयर एशिया घोटाले को लेकर नकेल कसी, पूरे मैनेजमेंट को समन जारी किया

    प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने एयर एशिया पर घोटाले को लेकर नकेल कसना शुरू कर दिया है. प्रवर्तन निदेशालय ने एयर एशिया के पूरे मैनेजमेंट को समन जारी किया है.एयर एशिया के सीईओ टोनी फर्नांडीस को 20 जनवरी को ईडी के सामने पेश होना है. एयर एशिया एयरलाइंस के ग्रुप प्रेसिडेंट थारुमलिंगम कनागलिंगम को भी ईडी ने समन जारी किया है. बिजनेसमैन अरुण भाटिया ने इससे पहले एयर एशिया में पर्याप्त इक्विटी कैसे ली थी? इसे लेकर सीनियर ग्रुप एक्जीक्यूटिव एस रामादोराई को भी ईडी की पूछताछ का सामना करना पड़ा. ईडी द्वारा अन्य लोगों नरेश अलगन और मित्तु चंदिलिया (एयर एशिया के पूर्व सीईओ) को भी समन जारी किया है.

  • PMC Bank Case: सुप्रीम कोर्ट ने बॉम्बे हाईकोर्ट के फैसले पर लगाई रोक, जारी रहेगी संपत्ति की नीलामी की प्रक्रिया

    PMC Bank Case: सुप्रीम कोर्ट ने बॉम्बे हाईकोर्ट के फैसले पर लगाई रोक, जारी रहेगी संपत्ति की नीलामी की प्रक्रिया

    पंजाब एंड महाराष्ट्र को-ऑपरेटिव बैंक (PMC) बैंक घोटाले का मामला सुप्रीम कोर्ट पहुंच गया है. प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने बॉम्बे हाईकोर्ट के फैसले को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी. ED के वकील सॉलिसिटर जनरल (SG) तुषार मेहता ने कहा कि ये बहुत बड़ा घोटाला है, इस मामले की सुनवाई आज ही होनी चाहिए.

  • 700 करोड़ रुपये के लोन फर्जीवाड़े में ईडी ने हैदराबाद के दो लोगों को किया गिरफ्तार

    700 करोड़ रुपये के लोन फर्जीवाड़े में ईडी ने हैदराबाद के दो लोगों को किया गिरफ्तार

    केंद्रीय जांच एजेंसी प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने हैदराबाद के रहने वाले जीएस राजू और एवी प्रसाद को गिरफ्तार किया है. इन दोनों आरोपियों को ईडी ने बैंक फ्रॉड केस में गिरफ्तार किया. इन दोनों आरोपियों और उसकी कंपनी मेसर्स LMIPHL द्वारा हैदराबाद स्थित बैंक ऑफ बड़ौदा बैंक के साथ करीब 700 करोड़ रुपये के लोन फर्जीवाड़ा का आरोप है. हालांकि वो 700 करोड़ का लोन आज ब्याज सहित करीब 1,768 करोड़ रुपया हो चुका है. जीएस राजू मेसर्स LMIPHL कंपनी में प्रमोटर पद पर कार्यरत हैं.

  • नारद स्टिंग ऑपरेशन मामले में एक दूसरे से जानकारी साझा करेंगी ईडी, सीबीआई

    नारद स्टिंग ऑपरेशन मामले में एक दूसरे से जानकारी साझा करेंगी ईडी, सीबीआई

    नारद स्टिंग ऑपरेशन मामले में विभिन्न पहलुओं की जांच कर रहीं एजेंसियां प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) और केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) एक दूसरे से जानकारी साझा करेंगी. एक वरिष्ठ अधिकारी ने मंगलवार को यह जानकारी दी. अधिकारी ने कहा कि ईडी ने सीबीआई से यह जानकारी भी साझा करने का अनुरोध किया कि क्या मामले में कोई आरोपपत्र दाखिल किया गया या क्या एजेंसी ने घोटाले में किसी आरोपी पर अभियोजन के लिए अनुमति मांगी है. ईडी के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, ‘‘पहले ईडी ने सीबीआई के साथ जांच के सबूत साझा किये थे और अब सीबीआई से ऐसा ही करने का अनुरोध कर रही है.’’

  • जेल से रिहा होने के बाद पी चिदंबरम पहली बार सुप्रीम कोर्ट पहुंचे, अपने ही वकीलों से बहस की!

    जेल से रिहा होने के बाद पी चिदंबरम पहली बार सुप्रीम कोर्ट पहुंचे, अपने ही वकीलों से बहस की!

    तिहाड़ जेल से रिहा होने के बाद पी चिदंबरम ने बुधवार को पहली बार सुप्रीम कोर्ट में बहस की. पूर्व केंद्रीय मंत्री व सीबीआई ईडी के मुकदमे में आरोपी और उनके वकील आज सुप्रीम कोर्ट में आमने-सामने दिखे. घरेलू हिंसा और तलाक के एक हाईप्रोफाइल मामले में ये तीनों एक-दूसरे के खिलाफ बहस करते नजर आए. खास बात यही थी कि दो दिग्गज वकील जो कि पी चिदंबरम के खिलाफ सीबीआई के केस और प्रवर्तन निदेशालय के केस में उनकी पैरवी कर रहे हैं, आज वे उन्हींं के सामने इस केस में जिरह कर रहे थे.

  • केंद्रीय मंत्री गडकरी बोले- BJP बदले की भावना से काम नहीं करती, चिदंबरम ने मेरे और PM मोदी के खिलाफ किए थे झूठे केस

    केंद्रीय मंत्री गडकरी बोले- BJP बदले की भावना से काम नहीं करती, चिदंबरम ने मेरे और PM मोदी के खिलाफ किए थे झूठे केस

    केन्द्रीय सड़क परिवहन, राष्ट्रीय राजमार्ग एवं लघु, सूक्ष्म एवं मध्यम उद्योग मंत्री नितिन गडकरी ने संवाददाताओं से बातचीत में कहा, ‘हम बदला लेने वाले लोग नहीं हैं. लेकिन दूसरी तरफ चिदंबरम वित्त मंत्री पद पर रहते झूठे मामले दर्ज करवा रहे थे. चिदंबरम जब कांग्रेस सरकार में वित्त मंत्री थे तब उन्होंने मोदी, शाह और मेरे खिलाफ झूठे मामले दर्ज करवाए थे.’

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com