NDTV Khabar

प्रिंसिपल


'प्रिंसिपल' - 159 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • दिल्ली कि सरकारी स्कूल में बच्चे के सिर पर गिरा पंखा, वाइस प्रिंसिपल पर गिरी गाज

    दिल्ली कि सरकारी स्कूल में बच्चे के सिर पर गिरा पंखा, वाइस प्रिंसिपल पर गिरी गाज

    दिल्ली सरकार के स्कूल में एक बच्चे के सिर पर पंखा गिरने के मामले में शिक्षा निदेशालय ने कार्रवाई करते हुए स्कूल के वाइस प्रिंसिपल को तत्काल प्रभाव से दूसरे स्कूल में ट्रांसफर कर दिया है. पूर्वी दिल्ली के त्रिलोकपुरी सर्वोदय बाल विद्यालय के वाइस प्रिंसिपल सतीश लक्ष्मणराव नन्दनवार को शिक्षा निदेशालय ने तुरंत प्रभाव से खजूरी खास के सर्वोदय बाल विद्यालय में जॉइन करने का आदेश दिया है. साथ ही आदेश में यह भी लिखा है कि इस आदेश को पूरा ना करने पर मामले को गंभीरता से लिया जाएगा.

  • KVS Result 2019: केंद्रीय विद्यालय ने जारी किया 7,622 पदों पर हुई परीक्षा का रिजल्ट, ये है डायरेक्ट लिंक

    KVS Result 2019: केंद्रीय विद्यालय ने जारी किया 7,622 पदों पर हुई परीक्षा का रिजल्ट, ये है डायरेक्ट लिंक

    केंद्रीय विद्यालय संगठन ने टीचिंग और नॉन टीचिंग स्टाफ के 7622 पदों पर हुई भर्ती परीक्षा का रिजल्ट (KVS Result 2019) जारी कर दिया है. उम्मीदवार अपना रिजल्ट केंद्रीय विद्यालय संगठन की ऑफिशियल वेबसाइट kvsangathan.nic.in पर जाकर आसानी से चेक कर सकते हैं. बता दें कि केंद्रीय विद्यालय संगठन ने प्रिंसिपल, वाइस-प्रिंसिपल, ट्रेंड ग्रेजुएट टीचर्स, पोस्ट ग्रेजुएट टीचर्स, प्राइमरी टीचर्स और लाइब्रेरियन के पदों पर भर्ती के लिए परीक्षा आयोजित की थी.

  • प्रिंसिपल ने ऑफिस में किया महिला टीचर का रेप, हुआ गिरफ्तार

    प्रिंसिपल ने ऑफिस में किया महिला टीचर का रेप, हुआ गिरफ्तार

    साउथ दिल्ली के जसोला क्षेत्र से एक प्रिंसिपल को गिरफ्तार किया गया है. शुक्रवार को पुलिस ने बताया कि प्रिंसिपल पर कथित तौर पर एक टीचर का रेप करने का आरोप है. इस मामले में तब केस दर्ज किया गया जब महिला ने दिल्ली के सरिता विहार पुलिस स्टेशन में प्रिंसिपल के खिलाफ शिकायत की और बताया कि उसका प्रिंसिपल ने रेप किया है.

  • सरकारी स्कूलों में प्रिंसिपलों के 70 फीसदी पद खाली, दावा करके खुद घिर गई बीजेपी

    सरकारी स्कूलों में प्रिंसिपलों के 70 फीसदी पद खाली, दावा करके खुद घिर गई बीजेपी

    दिल्ली में बीजेपी ने बुधवार को दिल्ली के सरकारी स्कूलों पर एक विस्तृत रिपोर्ट जारी की है जिसमें कहा गया है कि दिल्ली के सरकारी स्कूलों में 70% प्रिंसिपल और 51% अध्यापकों के पद खाली पड़े हैं. यह रिपोर्ट बीजेपी समर्थित थिंक टैंक माने जाने वाले PPRC यानी पीपल पॉलिसी रिसर्च सेंटर ने तैयार की है.

  • बीजेपी ने आम आदमी पार्टी सरकार पर नया हमला बोला

    बीजेपी ने आम आदमी पार्टी सरकार पर नया हमला बोला

    बीजेपी ने आम आदमी पार्टी सरकार पर शिक्षा घोटाले के अपने आरोपों को जारी रखते हुए नया हमला बोला है. बीजेपी ने दिल्ली सरकार की 15 मार्च 2018 की एक्सपेंडीचर फाइनेंस कमेटी की मीटिंग के एक दस्तावेज का हवाला देते हुए आरोप लगाया कि प्रिंसिपल सेक्रेट्री फाइनेंस ने यह मुद्दा उठाया कि पीडब्ल्यूडी ने जो एडिशनल क्लास रूम बनाए हैं वो सेमी परमानेंट हैं. पीडब्लूडी पुख्ता तौर पर बताए कि आखिर परमानेंट स्ट्रक्चर की जगह सेमी परमानेंट स्ट्रक्चर क्यों बनाया गया.

  • मोदी सरकार का भ्रष्टाचार पर वार, 15 और वरिष्ठ अधिकारियों को किया जबरन रिटायर

    मोदी सरकार का भ्रष्टाचार पर वार,  15 और वरिष्ठ अधिकारियों को किया जबरन रिटायर

    केंद्र में सत्तारूढ़ नरेंद्र मोदी सरकार ने कुछ ही दिन पहले एक दर्जन वरिष्ठ अधिकारियों को जबरन रिटायर करने के बाद मंगलवार को केंद्रीय अप्रत्यक्ष कर एवं सीमा शुल्क बोर्ड (सेंट्रल बोर्ड ऑफ इन्डायरेक्ट टैक्सेज़ एंड कस्टम्स - CBIC) से प्रधान आयुक्त (प्रिंसिपल कमिश्नर), आयुक्त (कमिश्नर), अतिरिक्त आयुक्त (एडीशनल कमिश्नर) तथा उपायुक्त (डिप्टी कमिश्नर) रैंक के 15 बहुत वरिष्ठ अधिकारियों को जबरन रिटायर कर दिया है.

  • सानिया मिर्जा पर वीना मलिक ने साधा निशाना, बोलीं- बच्चे को हुक्के वाली जगह लेकर जाती हो? मिला ये जवाब

    सानिया मिर्जा पर वीना मलिक ने साधा निशाना, बोलीं- बच्चे को हुक्के वाली जगह लेकर जाती हो? मिला ये जवाब

    सानिया मिर्जा (Sania Mirza) ने लिखा: "वीना, मैं अपने बच्चे को शीशा पैलेस लेकर नहीं गई थी. आपको और बाकी दुनिया को यह चिंता करने की जरूरत नहीं है कि मैं अपने बच्चे का ख्याल किसी से भी कम रखती हूं. दूसरी बात यह है कि मैं ना तो पाकिस्तानी क्रिकेट टीम की डाइटीशियन हूं और ना ही उनकी मां, प्रिंसिपल और टीचर."

  • ममता बनर्जी पर BJP का तंज, 'प्रशांत किशोर जिस कॉलेज के छात्र हैं, अमित शाह उसके प्रिंसिपल हैं'

    ममता बनर्जी पर BJP का तंज, 'प्रशांत किशोर जिस कॉलेज के छात्र हैं, अमित शाह उसके प्रिंसिपल हैं'

    पश्चिम बंगाल में 2021 में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी द्वारा चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर (Prashant Kishor) की कथित तौर पर सेवाएं लेने की खबरों पर तंज कसते हुए BJP ने कहा कि वह अमित शाह (Amit Shah) से बड़े रणनीतिकार नहीं हैं.

  • कॉलेज प्रिंसिपल के देवी सरस्वती पर अपमानजनक कमेंट पर बवाल, वीडियो वायरल; आरोपी गिरफ्तार

    कॉलेज प्रिंसिपल के देवी सरस्वती पर अपमानजनक कमेंट पर बवाल, वीडियो वायरल; आरोपी गिरफ्तार

    मध्यप्रदेश के दतिया में एक सरकारी कॉलेज के प्रिंसिपल को गिरफ्तार कर न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है. उन पर कथित रूप से देवी सरस्वती पर अपमानजनक टिप्पणी करने का आरोप है. उसी कॉलेज के एक शिक्षक को भी इस मामले में गिरफ्तार किया गया है.

  • NDTV Exclusive : पाकिस्तान दे रहा है भारत में नार्को-आतंकवाद को बढ़ावा

    NDTV Exclusive : पाकिस्तान दे रहा है भारत में नार्को-आतंकवाद को बढ़ावा

    भारत में नार्को-टेररिज़्म का खतरा बढ़ता जा रहा है और पाकिस्तान जम्मू-कश्मीर में सीमापार से हेरोइन के अवैध कारोबार को बढ़ावा दे रहा है और उसकी कमाई का इस्तेमाल राज्य में आतंकवाद को बढ़ावा देने के लिए कर रहा है. एनडीटीवी से एक्सक्लूसिव बातचीत में डायरेक्टोरेट आफ रेवेन्यू इंटेलिजेन्स के प्रिंसिपल डीजी ने यह बात कही.

  • Viral Video: बेटी के स्कूल से आई ऐसी खबर, सुनकर यूं झूमकर नाचने लगी मां

    Viral Video: बेटी के स्कूल से आई ऐसी खबर, सुनकर यूं झूमकर नाचने लगी मां

    इस वीडियो को Grand Prairie Independent School ने ऑनलाइन शेयर किया. पोस्ट में लिखा कि ऐसा बार-बार नही देखा जाता कि कोई पेरेंट प्रिंसिपल के ऑफिस में इस तरह से खुशी से नांच रहा हो. 

  • TV पर शहीदों की पत्नियों के आंसू महिला प्रिंसिपल से देखा नहीं गया, मदद के लिए पापा की दी हुईं चूड़ियां बेच दी

    TV पर शहीदों की पत्नियों के आंसू महिला प्रिंसिपल से देखा नहीं गया, मदद के लिए पापा की दी हुईं चूड़ियां बेच दी

    जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में हुए आतंकी हमले में 40 सीआरपीएफ जवानों की शहादत की खबर ने एक महिला प्रिंसिपल को इस कदर झकझोरा कि उन्होंने अपनी चूड़िंया तक बेच डाली.

  • बिहार के इंजीनियरिंग कॉलेजों की सत्यानाश कथा...

    बिहार के इंजीनियरिंग कॉलेजों की सत्यानाश कथा...

    डॉ. निर्मल कुमार के बारे में ही जान लीजिए, आपको सत्यनाश कथा का सार मिल जाएगा. निर्मल कुमार गया इंजीनियरिंग कॉलेज के प्रिंसिपल हैं. इन्हें औरंगाबाद इंजीनियरिंग कॉलेज, जहानाबाद इंजीनियरिंग कॉलेज, अरलव इंजीनियरिंग कॉलेज के प्रिंसिपल पद का प्रभार दिया गया है. यानी यह एक शख्स चार-चार इंजीनियरिंग कॉलेज का काम देखेगा. अगर आपने अपनी बुद्धि बेच नहीं दी है तो हिसाब लगाकर देखिए कि निर्मल कुमार काम क्या करेंगे.

  • स्कूल में प्रिंसिपल ने बच्चों के सामने किया Dance, वायरल हुआ VIDEO

    स्कूल में प्रिंसिपल ने बच्चों के सामने किया Dance, वायरल हुआ VIDEO

    चीन (China) में एक स्कूल के प्रिंसिपल ने बच्चों के सामने बोल्ड डांस किया. 40 वर्षीय जैंग पेंगफी (Zhang Pengfei) हर चीज को अलग तरीके से करना पसंद करते हैं.

  • होस्टल में 8वीं की छात्रा ने जिस बच्ची को दिया था जन्म उसकी हुई मौत, प्रिंसिपल सस्पेंड, मानवाधिकार आयोग ने मांगा जवाब

    होस्टल में 8वीं की छात्रा ने जिस बच्ची को दिया था जन्म उसकी हुई मौत, प्रिंसिपल सस्पेंड, मानवाधिकार आयोग ने मांगा जवाब

    एक मीडिया रिपोर्ट का तत्काल संज्ञान में लेते हुए एनएचआरसी मुख्य सचिव के नाम तत्काल नोटिस जारी कर चार सप्ताह के अंदर विस्तृत जवाब देने के लिए कहा है कि उसने दोषियों के खिलाफ क्या कार्रवाई की और लड़की की काउंसलिंग करने के साथ-साथ उसके पुनर्वास के लिए क्या किया है. कंधमाल जिले के आवासीय स्कूल के छात्रावास में 14 वर्षीय एक छात्रा ने 12 जनवरी को एक बच्ची को जन्म दिया. एमकेसीजी मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल में सोमवार को बच्ची की मौत हो गई. एनएचआरसी ने कहा, "लड़की अनुसूचित जनजाति की है, इसलिए आयोग दर्ज की गई प्राथमिकी की धारा की विस्तृत जानकारी भी जानना चाहती है."

  • Savitribai Phule Jayanti: कौन थीं देश की पहली महिला शिक्षक सावित्रीबाई फुले?

    Savitribai Phule Jayanti: कौन थीं देश की पहली महिला शिक्षक सावित्रीबाई फुले?

    भारत की पहली महिला शिक्षिका और समाज सुधारक सावित्रीबाई फुले (Savitribai Phule) का जन्म 3 जनवरी 1831 को महाराष्ट्र स्थित सतारा के गांव नायगांव में हुआ था. सावित्रीबाई फुले भारत के पहले बालिका विद्यालय की पहली प्रिंसिपल और पहले किसान स्कूल की संस्थापक थीं. उन्होंने महिलाओं को शिक्षित करने और उनके अधिकारों की लड़ाई में अहम भूमिरा निभाई थी. आज से करीब डेढ़ सौ साल पहले फुले ने महिलाओं को भी पुरुषों की तरह ही सामान अधिकार दिलाने की बात की थी.

  • नोएडा में स्कूल की दीवार गिरने से बच्चों की मौत मामले में प्रिंसिपल गिरफ्तार

    नोएडा में स्कूल की दीवार गिरने से बच्चों की मौत मामले में प्रिंसिपल गिरफ्तार

    नोएडा फेस-3 थाना क्षेत्र के सेक्टर 63 ए में एक निर्मांणाधीन मकान की दीवार गिरने से एक बच्चे की मौत हो गई थी जबकि तीन अन्य लोग गंभीर रूप से घायल हो गए थे. उस दौरान घटना की जानकारी मिलने के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने घायलों को पास के अस्पताल में भर्ती कराया था. मामले की जांच कर रहे पुलिस उपाधीक्षक (नगर) राजीव कुमार सिंह ने बताया कि सेक्टर 63 ए में होटल संचालक रविंद्र का मकान बन रहा था.

  • 'सलाम अलयकुम' की जगह गुड मॉर्निंग कहने पर पीटते थे प्रिंसिपल, स्कूल में पहुंची सचिव और...

    'सलाम अलयकुम' की जगह गुड मॉर्निंग कहने पर पीटते थे प्रिंसिपल, स्कूल में पहुंची सचिव और...

    उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर में एक ऐसा मामला सामने आया है, जिसे सुनकर आप चौंक जाएंगे. यहां एक स्कूल के प्रिंसिपल ने कथित तौर पर छात्रों की सिर्फ इसलिये पिटाई कर दी क्योंकि उन्होंने इस्लामिक तरीके से अभिवादन न कर गुड मॉर्निंग कह दिया. मामले की जांच में प्रथम दृष्टया दोषी पाए जाने पर प्रिंसिपल को निलंबित कर दिया गया है.