NDTV Khabar

प्रिंसिपल


'प्रिंसिपल' - 148 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • TV पर शहीदों की पत्नियों के आंसू महिला प्रिंसिपल से देखा नहीं गया, मदद के लिए पापा की दी हुईं चूड़ियां बेच दी

    TV पर शहीदों की पत्नियों के आंसू महिला प्रिंसिपल से देखा नहीं गया, मदद के लिए पापा की दी हुईं चूड़ियां बेच दी

    जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में हुए आतंकी हमले में 40 सीआरपीएफ जवानों की शहादत की खबर ने एक महिला प्रिंसिपल को इस कदर झकझोरा कि उन्होंने अपनी चूड़िंया तक बेच डाली.

  • बिहार के इंजीनियरिंग कॉलेजों की सत्यानाश कथा...

    बिहार के इंजीनियरिंग कॉलेजों की सत्यानाश कथा...

    डॉ. निर्मल कुमार के बारे में ही जान लीजिए, आपको सत्यनाश कथा का सार मिल जाएगा. निर्मल कुमार गया इंजीनियरिंग कॉलेज के प्रिंसिपल हैं. इन्हें औरंगाबाद इंजीनियरिंग कॉलेज, जहानाबाद इंजीनियरिंग कॉलेज, अरलव इंजीनियरिंग कॉलेज के प्रिंसिपल पद का प्रभार दिया गया है. यानी यह एक शख्स चार-चार इंजीनियरिंग कॉलेज का काम देखेगा. अगर आपने अपनी बुद्धि बेच नहीं दी है तो हिसाब लगाकर देखिए कि निर्मल कुमार काम क्या करेंगे.

  • स्कूल में प्रिंसिपल ने बच्चों के सामने किया Dance, वायरल हुआ VIDEO

    स्कूल में प्रिंसिपल ने बच्चों के सामने किया Dance, वायरल हुआ VIDEO

    चीन (China) में एक स्कूल के प्रिंसिपल ने बच्चों के सामने बोल्ड डांस किया. 40 वर्षीय जैंग पेंगफी (Zhang Pengfei) हर चीज को अलग तरीके से करना पसंद करते हैं.

  • होस्टल में 8वीं की छात्रा ने जिस बच्ची को दिया था जन्म उसकी हुई मौत, प्रिंसिपल सस्पेंड, मानवाधिकार आयोग ने मांगा जवाब

    होस्टल में 8वीं की छात्रा ने जिस बच्ची को दिया था जन्म उसकी हुई मौत, प्रिंसिपल सस्पेंड, मानवाधिकार आयोग ने मांगा जवाब

    एक मीडिया रिपोर्ट का तत्काल संज्ञान में लेते हुए एनएचआरसी मुख्य सचिव के नाम तत्काल नोटिस जारी कर चार सप्ताह के अंदर विस्तृत जवाब देने के लिए कहा है कि उसने दोषियों के खिलाफ क्या कार्रवाई की और लड़की की काउंसलिंग करने के साथ-साथ उसके पुनर्वास के लिए क्या किया है. कंधमाल जिले के आवासीय स्कूल के छात्रावास में 14 वर्षीय एक छात्रा ने 12 जनवरी को एक बच्ची को जन्म दिया. एमकेसीजी मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल में सोमवार को बच्ची की मौत हो गई. एनएचआरसी ने कहा, "लड़की अनुसूचित जनजाति की है, इसलिए आयोग दर्ज की गई प्राथमिकी की धारा की विस्तृत जानकारी भी जानना चाहती है."

  • Savitribai Phule Jayanti: कौन थीं देश की पहली महिला शिक्षक सावित्रीबाई फुले?

    Savitribai Phule Jayanti: कौन थीं देश की पहली महिला शिक्षक सावित्रीबाई फुले?

    भारत की पहली महिला शिक्षिका और समाज सुधारक सावित्रीबाई फुले (Savitribai Phule) का जन्म 3 जनवरी 1831 को महाराष्ट्र स्थित सतारा के गांव नायगांव में हुआ था. सावित्रीबाई फुले भारत के पहले बालिका विद्यालय की पहली प्रिंसिपल और पहले किसान स्कूल की संस्थापक थीं. उन्होंने महिलाओं को शिक्षित करने और उनके अधिकारों की लड़ाई में अहम भूमिरा निभाई थी. आज से करीब डेढ़ सौ साल पहले फुले ने महिलाओं को भी पुरुषों की तरह ही सामान अधिकार दिलाने की बात की थी.

  • नोएडा में स्कूल की दीवार गिरने से बच्चों की मौत मामले में प्रिंसिपल गिरफ्तार

    नोएडा में स्कूल की दीवार गिरने से बच्चों की मौत मामले में प्रिंसिपल गिरफ्तार

    नोएडा फेस-3 थाना क्षेत्र के सेक्टर 63 ए में एक निर्मांणाधीन मकान की दीवार गिरने से एक बच्चे की मौत हो गई थी जबकि तीन अन्य लोग गंभीर रूप से घायल हो गए थे. उस दौरान घटना की जानकारी मिलने के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने घायलों को पास के अस्पताल में भर्ती कराया था. मामले की जांच कर रहे पुलिस उपाधीक्षक (नगर) राजीव कुमार सिंह ने बताया कि सेक्टर 63 ए में होटल संचालक रविंद्र का मकान बन रहा था.

  • 'सलाम अलयकुम' की जगह गुड मॉर्निंग कहने पर पीटते थे प्रिंसिपल, स्कूल में पहुंची सचिव और...

    'सलाम अलयकुम' की जगह गुड मॉर्निंग कहने पर पीटते थे प्रिंसिपल, स्कूल में पहुंची सचिव और...

    उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर में एक ऐसा मामला सामने आया है, जिसे सुनकर आप चौंक जाएंगे. यहां एक स्कूल के प्रिंसिपल ने कथित तौर पर छात्रों की सिर्फ इसलिये पिटाई कर दी क्योंकि उन्होंने इस्लामिक तरीके से अभिवादन न कर गुड मॉर्निंग कह दिया. मामले की जांच में प्रथम दृष्टया दोषी पाए जाने पर प्रिंसिपल को निलंबित कर दिया गया है.

  • स्वाइन फ्लू की अफवाह पर पूरे गांव का बायकॉट: बच्चों को लेने नहीं आ रहीं स्कूल बसें, दूध और पानी की सप्लाई भी बंद

    स्वाइन फ्लू की अफवाह पर पूरे गांव का बायकॉट: बच्चों को लेने नहीं आ रहीं स्कूल बसें, दूध और पानी की सप्लाई भी बंद

    स्थानीय लोगों ने आरोप लगाया कि उन्हें बस से जबरन उतार दिया जा रहा है, बच्चों को लेने स्कूल की बसें नहीं आ रही हैं, दूध वाले दूध की सप्लाई नहीं दे रहे हैं. इसके साथ ही गांव में पानी की सप्लाई भी नहीं हो रही है, ऐसे में कलेक्टर की ओर से पानी के टैंकर भेजे जा रहे हैं. एक छात्र ने एनडीटीवी को बताया, 'हम लोग स्कूल नहीं जा रहे हैं. बसें नहीं आ रही हैं. प्रिंसिपल ने हमारी छुट्टी कर दी

  • बेंगलुरु में जमीन विवाद की वजह से स्कूल प्रिंसिपल की हत्या

    बेंगलुरु में जमीन विवाद की वजह से स्कूल प्रिंसिपल की हत्या

    स्कूल में हुए हत्याकांड से बेंगलुरु के लोग दहल गए हैं. स्कूल के संस्थापक जो प्रिंसिपल भी थे, उनकी हत्या की वजह 10 फुट ज़मीन थी. बग़ल के क्लासरूम में बच्चे उनका इंतजार कर रहे थे, लेकिन वहां पहुंचने से ठीक पहले उनकी हत्या धारदार हथियारों से कर दी गई. 60 साल के रंगनाथ की हत्या की वजह 10 फुट ज़मीन का टुकड़ा है, जिसपर लंबी क़ानूनी लड़ाई के बाद कोर्ट ने उन्हें मालिकाना हक़ हाल ही में दिया था. इससे गंगम्मा का बेटा मुनिराज उर्फ बबली नाराज़ हो गया. जब अदालत के आदेश के मुताबिक रंगनाथ ने ज़मीन स्कूल में मिलाने की कोशिश की तो  बबली ने आपा खो दिया और रविवार को जब मोहल्ले वालों के बीच बचाव की कोशिश नाकाम हो गई तो उसने अपने आधे दर्जन दोस्तों के साथ मिलकर रंगनाथ की हत्या कर दी. 

  • प्रार्थना में सीधा खड़ा नहीं होने पर प्रधानाचार्य ने छात्र को पीटा, जांच शुरू

    प्रार्थना में सीधा खड़ा नहीं होने पर प्रधानाचार्य ने छात्र को पीटा, जांच शुरू

    जानकारी के अनुसार हापुड़ नगर के सरकारी विद्यालय शास्त्री प्राईमरी पाठशाला में आज सुबह प्रार्थना में सीधा खड़ा नहीं होने पर प्रधानाचार्य नफीस अहमद ने कक्षा चार के छात्र फैजान (12) की कथित रूप से छड़ी से जमकर पिटाई की जिससे छात्र की पीट व हाथों पर छड़ी के निशान पड़ गए.

  • स्कूल में बच्चों को धर्म के आधार पर बांटने वाले प्रिंसिपल को किया गया सस्पेंड

    स्कूल में बच्चों को धर्म के आधार पर बांटने वाले प्रिंसिपल को किया गया सस्पेंड

    दिल्ली बाल अधिकार संरक्षण आयोग (दिल्ली कमीशन फॉर प्रोटेक्शन ऑफ चाइल्ड राइट्स) ने वजीराबाद के स्कूल में हिंदू-मुस्लिम मामले पर नोटिस जारी किया. नार्थ MCD ने मामले की प्राथमिक जांच में प्रिंसिपल प्रिंसिपल चंद्रभान सिंह सहरावत को दोषी पाया. इसके बाद प्रिंसिपल निलंबित कर दिया गया.

  • दिल्ली : नगर निगम के इस स्कूल में बच्चे हिन्दू-मुसलमान हो गए!

    दिल्ली : नगर निगम के इस स्कूल में बच्चे हिन्दू-मुसलमान हो गए!

    क्या आपने कभी सुना है कि किसी स्कूल में बच्चों को उनके मजहब के आधार पर बांट दिया जाए और हिन्दू मुस्लिम बना दिया जाए? दिल्ली के वजीराबाद इलाके के उत्तरी दिल्ली नगर निगम के स्कूल में प्रिंसिपल ने यही काम किया है. प्रिंसिपल ने हिन्दू बच्चों के अलग और मुसलमान बच्चों के अलग सेक्शन बना दिए हैं.

  • छात्रा के साथ दुष्कर्म मामले में कोचिंग का टीचर गिरफ्तार 

    छात्रा के साथ दुष्कर्म मामले में कोचिंग का टीचर गिरफ्तार 

    कुछ महीने पहले ही एक ऐसा ही मामला बिहार की राजधानी पटना के नजदीक फुलवारी शरीफ से सामना आया था.  यहां एक स्कूल के प्रिंसिपल और क्लर्क पर छात्रा से रेप का आरोप था. मामले के सामने आने के बाद पुलिस ने दोनों को गिरफ्तार कर लिया है. आरोप है कि उन दोनों ने 5 साल की छात्रा से करीब 9 महीने तक कथित तौर पर बलात्कार किया, जिससे वह गर्भवती हो गई. बताया जा रहा है कि आज पीड़ित छात्रा का मेडिकल टेस्ट कराया जाएगा. बता दें कि हाल ही में हरियाणा में एक छात्रा से रेप की खबर सामने आई है.

  • KVS Recruitment 2018: उम्मीदवार 1 अक्टूबर तक सही कर सकते हैं अपनी डिटेल्स, 8 हजार से ज्यादा पदों पर होगी भर्ती

    KVS Recruitment 2018: उम्मीदवार 1 अक्टूबर तक सही कर सकते हैं अपनी डिटेल्स, 8 हजार से ज्यादा पदों पर होगी भर्ती

    केंद्रीय विद्यालय संगठन (KVS) के पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवार 1 अक्टूबर तक अपनी डिटेल्स सही कर सकते हैं. जिन उम्मीदवारों ने आवेदन के समय डिटेल गलत भर दी थी, वे ऑफिशियल वेबसाइट kvsangathan.nic.in पर जाकर अपनी डिटेल सही कर सकते हैं. आपको बता दें कि KVS ने अगस्त में  प्रिंसिपल, वॉइस प्रिंसिपल, पोस्ट ग्रेजुएट टीचर, ट्रेनड ग्रेजुएट टीचर, प्राथमिक शिक्षक और लाइब्रेरियन के पदों पर भर्ती के लिए वैकेंसी निकाली हैं. ये भर्ती 8339 पदों पर होनी हैं.

  • 5 बड़ी खबर: जेट एयरवेज की फ्लाइट में यात्रियों के कान-नाक से निकलने लगा खून, राम मंदिर पर मोहन भागवत का बयान

    5 बड़ी खबर: जेट एयरवेज की फ्लाइट में यात्रियों के कान-नाक से निकलने लगा खून, राम मंदिर पर मोहन भागवत का बयान

    जेट एयरवेज की फ्लाइट  (Jet Airways flight) में क्रू की एक अजीब गलती की वजह से करीब सौ से अधिक यात्रियों की जान पर बन आई. वहीं, संघ प्रमुख मोहन भागवत ने कहा है कि अयोध्या में राम मंदिर के निर्माण से हिंदू-मुस्लिम के बीच तनाव खत्म हो जाएगा. उधर, पटना से सटे फुलवारी शरीफ में 5वीं कक्षा की छात्रा से प्रिंसिपल और क्लर्क ने कथित तौर पर 9 महीने तक बलात्कार किया. इधर, एशिया कप 2018 के रोमांचक मुकाबले में टीम इंडिया ने पाकिस्तान को 8 विकेट से हरा दिया. वहीं बिहार के पूर्णिया में बाल सुधार गृह में पांच बाल कैदियों ने दो लोगों की गोली मार कर हत्या कर दी..

  • पटना: 5वीं कक्षा की छात्रा से 9 महीने तक प्रिंसिपल और क्लर्क करते रहे रेप, प्रेग्नेंट होने पर हुआ खुलासा

    पटना: 5वीं कक्षा की छात्रा से 9 महीने तक प्रिंसिपल और क्लर्क करते रहे रेप, प्रेग्नेंट होने पर हुआ खुलासा

    बिहार की राजधानी पटना के नजदीक एक बार फिर से मानवता को शर्मसार कर देने वाली घटना सामने आई है. पटना के नजदीक फुलवारी शरीफ में एक स्कूल के प्रिंसिपल और क्लर्क को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. आरोप है कि उन दोनों ने 5 साल की छात्रा से करीब 9 महीने तक कथित तौर पर बलात्कार किया, जिससे वह गर्भवती हो गई. बताया जा रहा है कि आज पीड़ित छात्रा का मेडिकल टेस्ट कराया जाएगा. 

  • सीएम अरविंद केजरीवाल के सबसे खास यह अफसर क्या कर रहे हैं आजकल?

    सीएम अरविंद केजरीवाल के सबसे खास यह अफसर क्या कर रहे हैं आजकल?

    दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के सबसे खास, करीबी और चहेते माने जाने वाले उनके प्रिंसिपल सेक्रेटरी रहे IAS ऑफिसर राजेंद्र कुमार इन दिनों क्या कर रहे हैं? जो लोग भी राजेंद्र कुमार और अरविंद केजरीवाल के  रिश्ते को थोड़ा भी समझते हैं उनके मन में  राजेंद्र कुमार का नाम आते ही यह सवाल उठना लाजमी है.

  • गोरक्षा मामला: याचिकाकर्ता ने SC में कहा- राजस्थान के प्रिंसिपल सेक्रेटरी को बुलाकर कोर्ट पूछे, FIR दर्ज करने में क्‍यों हुई देरी?

    गोरक्षा मामला: याचिकाकर्ता ने SC में कहा- राजस्थान के प्रिंसिपल सेक्रेटरी को बुलाकर कोर्ट पूछे, FIR दर्ज करने में क्‍यों हुई देरी?

    याचिकाकर्ता की ओर से इंदिरा जयसिंह ने कहा कि राजस्थान के प्रिंसिपल सेक्रेटरी को बुलाकर कोर्ट पूछे कि एफआईआर दर्ज करने में देरी क्यों हुई?

Advertisement