NDTV Khabar

प्रियंका गांधी News in Hindi


'प्रियंका गांधी' - 997 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • सचिन पायलट की कांग्रेस में हुई वापसी, फराह खान ने किया Tweet, बोलीं- हमारे लोकतांत्रिक मूल्यों के साथ...

    सचिन पायलट की कांग्रेस में हुई वापसी, फराह खान ने किया Tweet, बोलीं- हमारे लोकतांत्रिक मूल्यों के साथ...

    राजस्थान में सियासी संकट लगभगत खत्म हो चुका है. दरअसल, सचिन पायलटन (Sachin Pilot) ने बीते दिन राहुल गांधी और प्रियंका गांधी से मुलाकात की, जिसके बाद कांग्रेस (Congress) ने पायलट के साथ समझौते की पुष्टि की.

  • राजस्थान : सचिन पायलट की वापसी के बाद कांग्रेस के लिए फिर बड़ी मुश्किल!

    राजस्थान : सचिन पायलट की वापसी के बाद कांग्रेस के लिए फिर बड़ी मुश्किल!

    दिल्ली में सचिन पायलट की राहुल गांधी और प्रियंका गांधी से मुलाकात के बाद उनकी कांग्रेस से नाराजगी दूर हो गई है. पार्टी उनकी बगावत को शांत कर राहत की सांस ले पाती कि इससे पहले राजस्थान से एक और खबर आ गई है. अब अशोक गहलोत के खेमे के विधायक जो इस समय जैसलमेर के होटल में हैं, इस नए घटनाक्रम से नाराज हो गए हैं. दरअसल रविवार को हुई कांग्रेस विधायकों की बैठक में सीएम अशोक गहलोत के करीबी और कैबिनेट मंत्री ने कहा था कि अब बागी विधायकों की वापसी वे नहीं चाहते हैं.

  • राजस्थान की राजनीति में 'कुर्सी का चक्कर', हर्ष गोयंका ने मजेदार Video शेयर कर ली चुटकी

    राजस्थान की राजनीति में 'कुर्सी का चक्कर', हर्ष गोयंका ने मजेदार Video शेयर कर ली चुटकी

    राजस्थान में राजनीतिक (Rajasthan Politics) संकट का लगभग नाटकीय अंत हो गया है. सचिन पायलट (Sachin Pilot) से राहुल गांधी (Rahul Gandhi) और प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) से मुलाकात की, जिसके बाद कांग्रेस ने पायलट के साथ समझौते की पुष्ट‍ि की. राजस्थान की राजनीति (Rajasthan Politics) पर बिजनेसमैन हर्ष गोयंका (Harsh Goenka) ने मजेदार वीडियो (Viral Video) शेयर कर चुटकी ली.

  • 'स्वागत है सचिन' : कांग्रेस में 'खुशी की लहर', 8 प्वाइंट में पढ़ें किसने क्या कहा

    'स्वागत है सचिन' : कांग्रेस में 'खुशी की लहर', 8 प्वाइंट में पढ़ें किसने क्या कहा

    राजस्थान में सरकार बचाने की जद्दोजहद से जूझ रही कांग्रेस के लिए सोमवार को राहत भरा दिन लेकर आया. शाम करीब 3 और चार बजे के करीब खबर आई कि सचिन पायलट, कांग्रेस नेता राहुल गांधी से मुलाकात करने वाले हैं. हालांकि इस खबर की पुष्टि नहीं हुई थी और पायलट खेमा इस बात से इनकार कर रहा था. लेकिन थोड़ी देर बाद फिर खबर आई है कि सचिन पायलट से राहुल गांधी और प्रियंका गांधी से मुलाकात कर रहे हैं. इसके बाद फिर खबर आई कि सचिन पायलट को मना लिया गया है. इसके बाद तो मानों कांग्रेस में खुशी की लहर दौड़ पड़ी. वहीं सचिन पायलट ने कहा कि यह एक वैचारिक मुद्दा था. उन्होंने प्रियंका गांधी को उनकी बात सुनने के लिए धन्यवाद भी कहा. पायलट ने आगे, 'मैं शुरू से ही कह रहा हूं कि सभी चीजों का आधार सैद्धांतिक है. मैंने हमेशा यही सोचा कि पार्टी हित में इस मुद्दे को उठाना जरूरी है'. इसके बाद देर रात किए गए एक ट्वीट में सचिन पायलट ने लिखा, 'मैं सोनिया गांधी जी, राहुल गांधी जी, प्रियंका गांधी जी और कांग्रेस नेताओं को धन्यवाद देता हूं कि उन्होंने हमारी समस्याओं को सुना है. मैं अच्छे भारत के लिए सदा काम करता रहूंगा साथ ही मैं अपने विश्वास के साथ दृढ़निश्चय के साथ राजस्थान के लोगों से उनसे किए गए वादों को निभाने और लोकतंत्रिक मूल्यों बचाने के लिए खड़ा हूं' इसके साथ ही सचिन पायलट की कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी से मुलाकात के बाद मंगलवार को कांग्रेस के कई नेताओं ने पार्टी में उनकी 'वापसी का स्वागत' किया. इससे पहले कांग्रेस ने बयान जारी कर कहा कि पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी ने पायलट और अंसतुष्ट विधायकों के मुद्दों पर ध्यान देने के लिए तीन सदस्यीय समिति का गठन करने का फैसला किया है.

  • कांग्रेस में 'घर वापसी' के बाद सचिन पायलट ने आलाकमान को दिया धन्यवाद, कहा - राजस्थान से...

    कांग्रेस में 'घर वापसी' के बाद सचिन पायलट ने आलाकमान को दिया धन्यवाद, कहा - राजस्थान से...

    Rajasthan Political crisis:राजस्थान में राजनीतिक संकट समाप्त हो गया है. सोमवार को सचिन पायलट ने राहुल गांधी (Rahul Gandhi) और प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) से मुलाकात की, जिसके बाद कांग्रेस ने पायलट के साथ समझौते की पुष्ट‍ि की.

  • सचिन पायलट की बगावत ने आख‍िर क्यों खो दी लय?

    सचिन पायलट की बगावत ने आख‍िर क्यों खो दी लय?

    Rajasthan Political crisis:सोमवार को सचिन पायलट ने राहुल गांधी और प्रियंका गांधी से मुलाकात की, जिसके बाद कांग्रेस ने पायलट के साथ समझौते की पुष्ट‍ि की. कांग्रेस(Congress) ने पायलट को आश्वासन द‍िया है कि उनकी सारी श‍िकायतों पर गौर क‍िया जाएगा और सम्मानजनक तरीके से उनकी घर वापसी कराई जाएगी.

  • सचिन पायलट की श‍िकायतें दूर करने के लिए कांग्रेस की 3 सदस्यीय कमेटी में प्रियंका गांधी, अहमद पटेल और केसी वेणुगोपाल

    सचिन पायलट की श‍िकायतें दूर करने के लिए कांग्रेस की 3 सदस्यीय कमेटी में प्रियंका गांधी, अहमद पटेल और केसी वेणुगोपाल

    राजस्थान में जारी सियासी खींचतान का अंत होता द‍िख रहा है. सचिन पायलट खेमे ने सोमवार को अपनी पार्टी से सुलह कर ली. सोमवार को सचिन पायलट ने राहुल गांधी और प्रियंका गांधी से मुलाकात की जिसके बाद कांग्रेस ने पायलट के साथ समझौते की पुष्ट‍ि की.

  • पायलट नहीं बन पाए 'को-पायलट'

    पायलट नहीं बन पाए 'को-पायलट'

    राजस्थान में 33 दिनों से चल रहे संकट में अचानक एक नया मोड़ आया है. बताया जा रहा है सचिन पायलट और राहुल गांधी की मुलाकात हुई है जिसमें प्रियंका गांधी भी मौजूद थीं. अब जो खबरें सचिन पायलट कैंप से आ रही हैं उनकी मानें तो राहुल गांधी ने पायलट को भरोसा दिलाया है उनकी सम्मानजनक घर वापसी होगी.

  • दो कंपनियों में काम करने के बाद 26 साल की उम्र में सांसद बने थे सचिन पायलट

    दो कंपनियों में काम करने के बाद 26 साल की उम्र में सांसद बने थे सचिन पायलट

    राजस्थान में बागी सचिन पायलट ने दिल्ली में राहुल गांधी और प्रियंका गांधी से मुलाकात की है. अचानक हुई इस मुलाकात के कई अलग-अलग मायने निकाले जा रहे हैं. क्योंकि जैसलमेर में रविवार को अशोक गहलोत ने विधायकों से कहा था विधानसभा में एकता दिखाने की जरूरत है इस लड़ाई में जीत होगी. कांग्रेस से जुड़े सूत्रों की मानें तो पार्टी एक अंदर एक खेमा सचिन पायलट सहित बागियों की वापसी चाहता है तो दूसरी ओर दूसरा गुट ये नहीं चाहता है. आपको बता दें कि सचिन पायलट और सीएम अशोक गहलोत के बीच रस्साकसी राज्य में सरकार बनने के बाद ही शुरू हो गई थी. उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट अपनी ही सरकार पर निशाना साधते देखे गए. दरअसल उनको पूरी उम्मीद थी कि वह विधानसभा चुनाव के बाद उन्हीं को सीएम बनाया जाएगा. लेकिन पार्टी आलाकमान ने अशोक गहलोत पर ही भरोसा जताया. इसके बाद लोकसभा चुनाव में हुई हार के बाद दोनों के बीच तनाव और बढ़ गया. इसी बीच राज्यसभा चुनाव में विधायकों की खरीद-फरोख्त की बात सामने आई. जिसकी जांच के लिए बनाई गए एसओजी ने सचिन पायलट को समन भेज दिया. पायलट ने इसे अपमान और गहलोत की नीचा दिखाने की साजिश बताकर बगावत का झंडा बुलंद कर दिया. फिलहाल अब राजस्थान में नया घटनाक्रम 14 अगस्त को बुलाए गए विधानसभा सत्र के पहले का है.

  • राजस्थान : क्या सचिन पायलट कांग्रेस की वो शर्त मान गए, इसलिए मिले राहुल-प्रियंका से

    राजस्थान :  क्या सचिन पायलट कांग्रेस की वो शर्त मान गए, इसलिए मिले राहुल-प्रियंका से

    राजस्थान में जहां एक ओर सीएम अशोक गहलोत जैसलमेर में कांग्रेस विधायकों को लड़ाई जीतने का आवश्वासन दे रहे हैं तो दूसरी ओर सचिन पायलट ने कांग्रेस नेता राहुल और प्रियंका गांधी से मुलाकात की है. दिल्ली में हुई इस मुलाकात अपने आप में दिलचस्प है क्योंकि इससे पार्टी आलाकमान की ओर से उनको मनाने के लिए कई बार कोशिशें हुई लेकिन सचिन पायलट अशोक गहलोत को राजस्थान के सीएम पद से हटाने से कम की शर्त पर किसी तरह पीछे नहीं हटना चाहते थे. हालांकि सचिन पायलट ने साथ में ये भी ऐलान किया कि वह बीजेपी में नहीं शामिल हो रहे हैं.

  • कांग्रेस ने सचिन पायलट के साथ समझौते की पुष्ट‍ि की, कहा - 3 सदस्यीय कमेटी सुनेगी उनकी श‍िकायतें

    कांग्रेस ने सचिन पायलट के साथ समझौते की पुष्ट‍ि की, कहा - 3 सदस्यीय कमेटी सुनेगी उनकी श‍िकायतें

    कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) से सचिन पायलट (Sachin Pilot) ने मुलाकात की है. पायलट कैंप सूत्र ने बताया कि राहुल गांधी ने हर शिकायत दूर करने का भरोसा दिया है.

  • राजस्थान : कांग्रेस सूत्रों ने किया 'बड़ी कामयाबी' का दावा, टीम पायलट ने किया खंडन

    राजस्थान : कांग्रेस सूत्रों ने किया 'बड़ी कामयाबी' का दावा, टीम पायलट ने किया खंडन

    Rajasthan Political Crisis: राजस्थान की राजनीति में घटनाक्रमों में तेजी से उलटफेर का दौर जारी है. अब तक सरकार बचाने की कवायद में जुटे अशोक गहलोत खेमे से जुड़ी खबर सामने आ रही है. सूत्रों से जानकारी मिल रही है कि कांग्रेस को सचिन पायलट बमाम अशोक गहलोत के संग्राम में कामयाबी हासिल हुई है, हांलाकि पायलट खेमा इसे खारिज कर रहा है. 

  • कोझिकोड विमान हादसा : PM मोदी से लेकर CM योगी तक ने जताया दुख, प्रियजनों को खोने वालों के साथ व्यक्त की संवेदनाएं 

    कोझिकोड विमान हादसा : PM मोदी से लेकर CM योगी तक ने जताया दुख, प्रियजनों को खोने वालों के साथ व्यक्त की संवेदनाएं 

    Air India Express Crash: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी, कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ समेत कई नेताओं ने विमान हादसे को लेकर दुख प्रकट किया है.

  • केरल के CM विजयन ने कहा - राम मंदिर के भूमि पूजन समारोह पर प्रियंका गांधी के बयान से हैरान नहीं हूं

    केरल के CM विजयन ने कहा - राम मंदिर के भूमि पूजन समारोह पर प्रियंका गांधी के बयान से हैरान नहीं हूं

    केरल के मुख्यमंत्री पिनराई विजयन ने बुधवार को कहा कि वह अयोध्या में राम मंदिर के भूमिपूजन समारोह पर दिए गए प्रियंका गांधी वाड्रा के बयान से हैरान नहीं हैं. उन्होंने कहा कि अगर कांग्रेस का धर्मनिरपेक्षता को लेकर ''निश्चित रुख'' होता तो देश आज ऐसे हालात का सामना नहीं कर रहा होता.

  • राम मंदिर पर प्रियंका गांधी के बयान पर इंडियन यूनियन मुस्लिम लीग ने जताई अप्रसन्नता

    राम मंदिर पर प्रियंका गांधी के बयान पर इंडियन यूनियन मुस्लिम लीग ने जताई अप्रसन्नता

    कांग्रेस नीत संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (यूपीए) में अहम सहयोगी इंडियन यूनियन मुस्लिम लीग (आईयूएमएल) ने बुधवार को प्रस्ताव पारित कर अयोध्या में राम मंदिर निर्माण पर कांग्रेस महासचिव प्रिंयका गांधी वाद्रा द्वारा दिए गए बयान पर अप्रसन्नता जताई. मुस्लिम लीग के राष्ट्रीय नेतृत्व की हुई बैठक में पार्टी ने प्रस्ताव को स्वीकार किया और कहा कि बयान गलत समय पर दिया गया.

  • जो नारा प्रियंका गांधी ने लगाया, उसे अयोध्या में PM मोदी ने भी दोहराया! बड़े बदलाव के हैं संकेत?

    जो नारा प्रियंका गांधी ने लगाया, उसे अयोध्या में PM मोदी ने भी दोहराया! बड़े बदलाव के हैं संकेत?

    अयोध्या में राम मंदिर भूमि पूजन के साथ ही इस बात के भी संकेत मिल रहे हैं कि देश में अब कुछ राजनीतिक पार्टियों को छोड़ दिया जाए तो कांग्रेस सहित, सपा, बीएसपी राम नाम का जप जपने में पीछे नहीं दिखना चाहती हैं. सबसे बड़ी बात कांग्रेस भी इस अब राम के नाम पर चूकना नहीं चाहती है. राम मंदिर आंदोलन ने जहां बीजेपी को सबसे बड़ा दल बनाया तो कांग्रेस दूसरी ओर रसातल में जाती दिखाई दी. दरअसल इसके पीछे कांग्रेस का कन्फ्यूजन भी बड़ी वजह थी. लेकिन यहां एक बार और ध्यान देने की है कि जब अयोध्या में साल 1986 में उस समय मंदिर का ताला खोला गया तो केंद्र में राजीव गांधी की अगुवाई में कांग्रेस की ही सरकार थी. इसके बाद 6 दिसंबर 1992 की घटना के समय भी केंद्र में पीवी नरसिम्हाराव की अगुवाई में कांग्रेस की सरकार थी. लेकिन इन दो घटनाओं के बीच कांग्रेस हमेशा दोराहे पर खड़ी नजर आई. इसका नतीजा ये हुआ है कि बीजेपी के अलावा उत्तर प्रदेश में सपा और बीएसपी जैसी पार्टियों का उभार हुआ और कांग्रेस पूरी तरह से साफ हो गई.

  • पीले रंग में रंगी अयोध्या: 'राममय' हुई कांग्रेस, नहीं दोहराना चाहती 5 अगस्त 2019?

    पीले रंग में रंगी अयोध्या: 'राममय' हुई कांग्रेस, नहीं दोहराना चाहती 5 अगस्त 2019?

    बुधवार को होने वाले भूमि पूजन कार्यक्रम की तैयारी अयोध्या में जोर-शोर से चल रही है. पूरे शहर को पीले रंग को रंग दिया गया है. तो इस बीच राजनीतिक गलियारों में इसको गुणा-भाग भी जारी है. जहां कुछ राजनीतिक दलों ने इससे थोड़ी बना रखी है. वहीं कांग्रेस पूरी तरह राममय नजर आ रही है. पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी ने कहा है कि अयोध्या में भूमि पूजन राष्ट्रीय एकता का कार्यक्रम बनना चाहिए. अयोध्या को लेकर कांग्रेस की ओर से अभी तक काफी सधी प्रतिक्रियाएं देखने को मिली हैं. दिग्विजय सिंह जरूर भूमि पूजन के मुहूर्त को लेकर कई ट्वीट किए हों लेकिन पार्टी की ओर से उनके बयानों को तवज्जो नहीं दी गई है. कांग्रेस नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री मनीष तिवारी ने राम मंदिर निर्माण को लेकर देशवासियों को बधाई दी है. उन्होंने एक वीडियो शेयर करते हुए ट्वीट किया, 'रघुपति राघव राजाराम,पतित पावन सीताराम, सीताराम सीताराम,भज प्यारे तू सीताराम ईश्वर अल्लाह तेरो नाम, सब को सन्मति दे भगवान. यह गांधी जी का प्रिय भजन था.' कांग्रेस प्रवक्ता तिवारी ने कहा, 'अब अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के लिए भूमि पूजन होने जा रहा है. मैं सभी देशवासियों और श्रद्धालुओं को कोटि कोटि बधाई देता हूं.'

  • राष्ट्रीय एकता, भाईचारे और सांस्कृतिक समागम का कार्यक्रम बने राम मंदिर का भूमि पूजन: प्रियंका गांधी

    राष्ट्रीय एकता, भाईचारे और सांस्कृतिक समागम का कार्यक्रम बने राम मंदिर का भूमि पूजन: प्रियंका गांधी

    कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने मंगलवार को कहा कि भगवान राम सबमें हैं और सबके हैं और ऐसे में पांच अगस्त को अयोध्या में मंदिर निर्माण के लिए होने जा रहा भूमि पूजन राष्ट्रीय एकता, बंधुत्व और सांस्कृतिक समागम का कार्यक्रम बनना चाहिए.

12345»

Advertisement

प्रियंका गांधी वीडियो

प्रियंका गांधी से जुड़े अन्य वीडियो »

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com