NDTV Khabar

प्रेम


'प्रेम' - 784 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • PMC बैंक से पैसा न मिलने के कारण बायपास सर्जरी नहीं हो सकी, बुजुर्ग की मौत

    PMC बैंक से पैसा न मिलने के कारण बायपास सर्जरी नहीं हो सकी, बुजुर्ग की मौत

    पीएमसी (PMC) बैंक घोटाले के जंजाल में फंसे इसके ग्राहकों की त्रासदी रोज नए-नए स्वरूप में सामने आ रही है. बैंक में पैसा होने के बावजूद आर्थिक संकट से घिरे एक बुजुर्ग को आज जान से हाथ धोना पड़ा. मुंबई में मुरली धर नाम के वृद्ध का आज उनके घर पर निधन हो गया. उनके बेटे प्रेम धर का कहना है कि डॉक्टर ने बायपास सर्जरी के लिए कहा था लेकिन सब पैसा PMC बैंक में फंसा होने की वजह से सर्जरी नहीं करवा पाए. चार दिन पहले ही पंजाब एंड महाराष्ट्र को-आपरेटिव (पीएमसी) बैंक घोटाले के पीड़ित खाताधारकों में से एक संजय गुलाटी की दिल का दौरा पड़ने से मौत हो गई थी.

  • Twitter पर यूं बन रहा है पतियों का मजाक, जमकर वायरल हो रहे हैं Karwa Chauth Memes

    Twitter पर यूं बन रहा है पतियों का मजाक, जमकर वायरल हो रहे हैं Karwa Chauth Memes

    Karwa Chauth Memes: करवा चौथ का त्योहार सुहागिनों के लिए काफी महत्वपूर्ण है, क्योंकि वह इस दिन अपने पतियों की लंबी उम्र के लिए व्रत रखती हैं. करवा चौथ का व्रत (Karwa Chauth Fast) सिर्फ व्रत न होकर बल्‍कि पति-पत्‍नी के रिश्‍ते की पवित्रता, प्रेम, सम्‍मान और समर्पण का भी प्रतीक है.

  • दिल्ली के कनॉट प्लेस इलाके में हत्या, दो आरोपी गिरफ्तार

    दिल्ली के कनॉट प्लेस इलाके में हत्या, दो आरोपी गिरफ्तार

    दिल्ली के कनॉट प्लेस इलाके में एक युवक की हत्या के आरोप में पुलिस ने महज 12 घंटे में दो आरोपियों को गिरफ्तार किया. इन दोनों आरोपियों के पास से पुलिस ने 14 मोबाइल फोन और दो लैपटॉप बरामद किए हैं. इन आरोपियों के नाम मैग्गी और प्रेम हैं.

  • हरियाणा में बोले PM मोदी- 70 साल तक आपका पानी पाकिस्तान जाता रहा, ये मोदी उसे रोकेगा, काम शुरू कर दिया

    हरियाणा में बोले PM मोदी- 70 साल तक आपका पानी पाकिस्तान जाता रहा, ये मोदी उसे रोकेगा, काम शुरू कर दिया

    पीएम मोदी ने कहा, मैं दो दिन से हरियाणा में हूं. हवा का रूख साफ-साफ पता लग रहा है. भाजपा दोबारा हरियाणा की सेवा करे, ये जनता ने फैसला कर लिया है. कभी दो तीन सीटों वाली भाजपा आज हरियाणा में लगातार दूसरी बार सरकार बनाने की स्थिति में आप सब के आशीर्वाद और प्रेम के कारण पहुंची है. पवित्रता, परिश्रम और ईमानदारी पर आज हरियाणा की जनता मुहर लगा रही है.

  • दिल्ली: पुलिस थाने में फेसबुक लाइव करते हुए शख्स ने खुद को लगाई आग, हालत गंभीर

    दिल्ली: पुलिस थाने में फेसबुक लाइव करते हुए शख्स ने खुद को लगाई आग, हालत गंभीर

    प्रेम नगर थाने में एक शख्स ने फेसबुक लाइव करते हुए खुद को थाने के अंदर ही आग लगा ली. आग लगाने वाले शख्स का नाम आशू आर्या है. उसका कहना है कि दशहरे के दिन उसके पिता यादराम को तीन लड़कों अमरदीप डबास, राजेन्द्र और हरदीप डबास ने बुरी तरह मारा था. दरअसल यादराम का हाथ इनमें से एक शख्स के मोबाइल पर लग गया जिसे लेकर झगड़ा हुआ था. उसके बाद आशू ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई और इस हमले की जांच हेड कांस्टेबल संदीप कर रहे थे. आशू का आरोप है कि संदीप ने कोई कार्रवाई नहीं की और 2 दिन से वो उसका फोन भी नहीं उठा रहे थे.

  • मां की हत्या की साजिश रच रहा था बेटा, 3 लोगों को दी सुपारी फिर हुआ...

    मां की हत्या की साजिश रच रहा था बेटा, 3 लोगों को दी सुपारी फिर हुआ...

    पश्चिम विहार इलाके में 22 वर्षीय एक युवक को अपनी मां की हत्या का षड्यंत्र रचने और एक किशोर समेत तीन लोगों को इसकी कथित तौर पर सुपारी देने के लिए गिरफ्तार किया गया है. पुलिस ने बृहस्पतिवार को बताया कि अंश ढींगरा ने अपने घर में चोरी कराने और अपनी मां की हत्या के लिए राजेंद्र और राहुल को सुपारी दी. पुलिस ने बताया कि अंश के अपनी मां से अच्छे संबंध नहीं थे और उसे संदेह था कि उसकी मां का किसी से प्रेम संबंध है. उन्होंने बताया कि तीन लोगों ने छह अक्टूबर को महिला के घर में घुसकर लूटपाट करने और उसकी हत्या करने की कोशिश की.

  • Gujarat: प्रेम प्रसंग को लेकर दो परिवारों के संघर्ष में 10 घायल, 20 हिरासत में

    Gujarat: प्रेम प्रसंग को लेकर दो परिवारों के संघर्ष में 10 घायल, 20 हिरासत में

    अधिकारी ने कहा, ‘घटना में कुछ महिलाओं समेत करीब 10 लोग घायल हो गए. कुछ को फ्रेक्चर भी हो गया. उन्हें बोताड और राजकोट के अस्पतालों में भर्ती कराया गया है.’ अधिकारी के मुताबिक करीब 20 लोगों को हिरासत में लिया गया है और हालात अब नियंत्रण में हैं.

  • मुजफ्फरनगर: लव मैरिज करने पर भाई ने गोली मार कर की बहन की हत्या

    मुजफ्फरनगर: लव मैरिज करने पर भाई ने गोली मार कर की बहन की हत्या

    उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर जिले में झूठी शान के खातिर हत्या का एक संदिग्ध मामला सामना आया है. 20 साल की एक युवती की उसके भाई ने कथित रूप से गोली मार कर हत्या कर दी.

  • रोहित शर्मा ने तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी के बिरयानी प्रेम को लेकर कही यह बात..

    रोहित शर्मा ने तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी के बिरयानी प्रेम को लेकर कही यह बात..

    Mohammed Shami: तेज गेंदबाज मो. शमी का कहना है कि अगर आपके पास रविचंद्रन अश्विन और रवींद्र जडेजा जैसे गेंदबाज हैं तो आपकी टीम के पेसर आराम कर सकते हैं. शमी ने भारतीय कप्तान विराट कोहली की इस बात के लिए तारीफ की कि कोहली ने गेंदबाजों को अपने हिसाब से स्पेल चुनने की आजादी दी.

  • हरियाणा विधानसभा चुनाव : दुष्यंत चौटाला उचाना कलां से लड़ेंगे चुनाव,बीजेपी के इस नेता से है मुकाबला

    हरियाणा विधानसभा चुनाव : दुष्यंत चौटाला उचाना कलां से लड़ेंगे चुनाव,बीजेपी के इस नेता से है मुकाबला

    सूची के अनुसार, पार्टी के नेता दुष्यंत चौटाला उचाना कलां विधानसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ेंगे और एक बार फिर भाजपा की मौजूदा विधायक प्रेम लता से भिड़ेंगे. दुष्यंत की मां और डबवाली से विधायक नैना चौटाला इस बार चरखी दादरी जिले में भद्रा विधानसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ेंगी, जहां उनका मुकाबला भाजपा के मौजूदा विधायक सुखविंदर श्योराण और कांग्रेस के रणबीर महेंद्र से होगा

  • सुप्रीम कोर्ट के SC/ST Act पर फैसला वापस लेने के बाद मायावती ने BJP-कांग्रेस पर साधा निशाना, कही ये बात

    सुप्रीम कोर्ट के SC/ST Act पर फैसला वापस लेने के बाद मायावती ने BJP-कांग्रेस पर साधा निशाना, कही ये बात

    सुप्रीम कोर्ट ने अपने पूर्व आदेश को पलटते हुए दलित एवं जनजाति समुदायों के उत्पीड़न को रोकने के लिए SC/ST Act के सख़्त प्रावधानों को यथावत बरकरार रखने को कहा है. इसके साथ ही मायावती ने स्कूली शिक्षा के मामले मे उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड की निम्न रैंकिंग के लिए भी भाजपा और कांग्रेस की ग़लत नीतियों को ज़िम्मेदार ठहराया.

  • कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी, पूर्व PM मनमोहन सिंह और राहुल गांधी ने दी बापू को श्रद्धांजलि

    कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी, पूर्व PM मनमोहन सिंह और राहुल गांधी ने दी बापू को श्रद्धांजलि

    मनमोहन सिंह और सोनिया गांधी ने राजघाट पहुंचकर बापू की समाधि पर श्रद्धांजलि अर्पित की. राष्ट्रपिता को श्रद्धांजलि देने के बाद राहुल गांधी ने ट्वीट किया, '150वीं जयंती पर महात्मा गांधी जी को मेरी श्रद्धांजलि. राष्ट्रपिता ने अपने विचार और कर्म से हमें यह बताया कि पूरी मानवता के लिए प्रेम और अहिंसा ही दमन, अत्याचार तथा घृणा को पराजित करने का एकमात्र रास्ता है.'

  • नीतीश सरकार के मंत्री ने केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह पर निशाना साधते हुए कहा कि ‘घड़ियाली आंसू’ बहाना बंद करें

    नीतीश सरकार के मंत्री ने केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह पर निशाना साधते हुए कहा कि ‘घड़ियाली आंसू’ बहाना बंद करें

    सिंह से बेगूसराय दौरे के दौरान जब जद (यू) की प्रतिक्रिया पर सवाल पूछा गया तो उन्होंने कहा कि तो क्या मैं आत्महत्या कर लूं? अगर एक निर्वाचित प्रतिनिधि के रूप में अपने क्षेत्र की आवाज न उठाऊं, तो मुझसे और क्या करने उम्मीद है? इस बयान पर कांग्रेस के विधान पार्षद प्रेम चंद्र मिश्रा ने कहा है कि सिंह के खिलाफ आत्महत्या की कोशिश का मामला और जिस जद (यू) नेता ने उन्हें ऐसा कहने के लिए उकसाया, उनके खिलाफ भी मामला दर्ज किया जाना चाहिए. 

  • जब रामधारी सिंह दिनकर ने कहा- ''अच्छे लगते मार्क्स, किंतु है अधिक प्रेम गांधी से..''

    जब रामधारी सिंह दिनकर ने कहा- ''अच्छे लगते मार्क्स, किंतु है अधिक प्रेम गांधी से..''

    राष्ट्रकवि रामधारी सिंह दिनकर (Ramdhari Singh Dinkar) की आज जयंती है. उनकी जयंती (Ramdhari Singh Dinkar Jayanti) के मौके पर पूरा देश उन्हें याद कर रहा है. दिनकर एक ऐसे कवि थे जो सत्ता के करीब रहते हुए भी जनता के दिलों में रहे. देश की आजादी की लड़ाई से लेकर आजादी मिलने तक के सफर को दिनकर (Dinkar) ने अपनी कविताओं द्वारा व्यक्त किया है.

  • Prem Chopra एक्टर बनने से पहले करते थे ये काम, बर्थडे पर जानिए उनकी जिंदगी से जुड़े किस्से

    Prem Chopra एक्टर बनने से पहले करते थे ये काम, बर्थडे पर जानिए उनकी जिंदगी से जुड़े किस्से

    Happy Birthday Prem Chopra: प्रेम चोपड़ा (Prem Chopra) आज 84 साल के हो गए हैं. 60 साल से ज्यादा के अपने फिल्मी करियर में उन्होंने लगभग 400 फिल्मों में काम किया है.

  • Howdy Modi: डोनाल्ड ट्रंप ने कहा- भारतीयों ने अमेरिकी संस्कृति को समृद्ध किया है, जानिए 10 बातें

    Howdy Modi: डोनाल्ड ट्रंप ने कहा- भारतीयों ने अमेरिकी संस्कृति को समृद्ध किया है,  जानिए 10 बातें

    अमेरिकी  राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने एनआरजी स्टेडियम में रविवार को संपन्न हुए 'हाउडी, मोदी' कार्यक्रम के दौरान 50,000 भारतीय-अमेरिकियों के प्रति अपना आभार प्रकट करते हुए कहा कि अमेरिका को भारत से प्रेम है. इस कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और ट्रंप के आगमन पर लोगों ने उनका भव्य स्वागत किया. ट्रंप और मोदी ने एक-दूसरे को गले लगाया और वे इस ऐतिहासिक अवसर का उत्सुकता से इंतजार कर रहे समूह का हाथ हिला कर अभिवादन करते हुए मंच की तरफ बढ़े. यह पहली बार है जब ट्रंप और मोदी ने साथ मंच साझा किया और रिकॉर्ड 50,000 भारतीय-अमेरिकियों को संबोधित किया. इस दौरान डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि भारत में पीएम मोदी बहुत अच्छा काम कर रहे हैं. इस एतिहासिक कार्यक्रम में आकर बहुत खुश हूं. उन्होंने कहा कि पीएम मोदी लोकसभा चुनाव में मिली जीत पर बधाई दी. मेरा सौभाग्य है कि मैं पीएम मोदी के साथ हूं. हमारे सपने साझे हैं और प्रवासी भारतीय पर हमें गर्व है. भारत-अमेरिका एक-दूसरे का सम्मान करते हैं.

  • प्रेम प्रसंग से नाराज सरपंच ने जबरन कराई विधवा की शादी, मारपीट कर प्रेमी संग दे दिया गांव निकाला

    प्रेम प्रसंग से नाराज सरपंच ने जबरन कराई विधवा की शादी, मारपीट कर प्रेमी संग दे दिया गांव निकाला

    अररिया के बौसी थाना क्षेत्र में एक सरपंच ने भीड़ के सामने दो समुदाय के एक अधेड़ और विधवा के कथित प्रेम प्रसंग से नाराज होकर दोनों की सरेआम पिटाई की और जबरन शादी भी करा दी.

  • शख्‍स ने पत्‍नी की हत्‍या कर शव के किए कई टुकड़े, बाद में खुद थाने पहुंचकर कबूल किया जुर्म

    शख्‍स ने पत्‍नी की हत्‍या कर शव के किए कई टुकड़े, बाद में खुद थाने पहुंचकर कबूल किया जुर्म

    पुलिस की गिरफ्त में चल रहे आशू ने जब रविवार सुबह प्रेम नगर थाने पहुंचकर जो कबूलनामा किया, उसने पुलिस के भी होश उड़ा दिए. उसने बताया कि उसे अपनी पत्नी के चरित्र पर शक था इसलिए उसने अपनी पत्नी सीमा की पत्थर से कुचलकर हत्या कर दी और शव के चाकू से कई टुकड़े कर घर के सेप्टिक टैंक में डाल दिये हैं.