NDTV Khabar

फतेहपुर


'फतेहपुर' - 105 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • उत्तर प्रदेश: फतेहपुर में सड़क हादसे में युवक और उसकी मंगेतर की मौत, टैंकर ने कुचला

    उत्तर प्रदेश: फतेहपुर में सड़क हादसे में युवक और उसकी मंगेतर की मौत, टैंकर ने कुचला

    पुलिस सूत्रों ने बताया कि रविवार दोपहर बाद गाजीपुर थाना क्षेत्र का निवासी देवेन्द्र यादव (24) अपनी मंगेतर सीमा (21) को मोटरसाइकिल में बैठाकर शहर इलाज कराने आया था। महर्षि स्कूल चौराहे के पास उनकी मोटरसाइकिल को एक तेज रफ्तार तेल के टैंकर ने पीछे से टक्कर मार दी. घटना में दोनों उछल कर आगे सड़क में गिर गए और इसके बाद टैंकर दोनों को कुचल कर निकल गया. 

  • उत्तर प्रदेश में 22 IPS अफसरों के तबादले, गृह विभाग ने जारी की सूची

    उत्तर प्रदेश में 22 IPS अफसरों के तबादले, गृह विभाग ने जारी की सूची

    अपर पुलिस अधीक्षक कानपुर नगर (पश्चिम) संजीव सुमन को पुलिस अधीक्षक हापुड़ तथा पुलिस अधीक्षक मुरादाबाद नगर अंकित मित्तल को पुलिस अधीक्षक चित्रकूट बनाया गया है. वहीं वाराणसी के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक सुरेश राव आनंद कुलकर्णी को पुलिस अधीक्षक साइबर क्राइम लखनऊ की जिम्मेदारी दी गई है.

  • पति ने पत्नी को 'तीन तलाक' देकर घर से निकाला, ये है वजह

    पति ने पत्नी को 'तीन तलाक' देकर घर से निकाला, ये है वजह

    फतेहपुर जिले के जहानाबाद थाने की पुलिस ने दलेलखेड़ा गांव में दहेज की मांग पूरी न होने पर एक महिला को उसके शौहर द्वारा तीन बार तलाक कहकर घर से निकाले जाने का मामला दर्ज किया है. जहानाबाद के थानाध्यक्ष शमशेर सिंह ने शुक्रवार को दर्ज की गई रिपोर्ट के हवाले से शनिवार को बताया ‘‘शुक्रवार को दलेलखेड़ा गांव की महिला अफसाना की तहरीर पर उसके शौहर ख्वाज़ा अली, ससुर कलामुद्दीन, सास किस्मतुन, दो ननदों फातिमा और शहरुन के खिलाफ मुस्लिम विवाह संरक्षण अधिनियम-2019 की संबंधित धारा एवं मारपीट कर घर से निकालने और दहेज अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है.’’

  • दहेज में नहीं मिली 'होंडा सिटी' तो तीन तलाक बोलकर पत्नी को घर से निकाला, दूसरी शादी की भी शिकायत

    दहेज में नहीं मिली 'होंडा सिटी' तो तीन तलाक बोलकर पत्नी को घर से निकाला, दूसरी शादी की भी शिकायत

    पुलिस अधीक्षक रमेश ने बुधवार को बताया कि शहर कोतवाली क्षेत्र के अंदौली गांव की शबनम उनके पास सोमवार को आई थी और उसने अपने शौहर हयात आलम द्वारा तीन बार तलाक बोल कर घर से निकाल देने की शिकायत की थी. रमेश ने बताया कि संबंधित धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज कर जांच की जा रही है. 

  • फतेहपुर में ट्रक से कुचलकर छात्रा की मौत, चालक और खलासी फरार

    फतेहपुर में ट्रक से कुचलकर छात्रा की मौत, चालक और खलासी फरार

    फतेहपुर जिले की शहर कोतवाली क्षेत्र में शनिवार को एक नाबालिग छात्रा की ट्रक से कुचल कर मौत होने के बाद आक्रोशित भीड़ ने ट्रक को आग लगा दी. शहर कोतवाली प्रभारी निरीक्षक (एसएचओ) जितेंद्र सिंह ने बताया 'कोतवाली क्षेत्र के मलाका गांव के वासुदेव पाल की बेटी शीलू पाल (16) शनिवार सुबह साइकिल से स्कूल जा रही थी. बांदा-टांडा राजमार्ग पार करते समय बांदा की ओर से फतेहपुर आ रहे गिट्टी भरे एक ट्रक ने उसे कुचल दिया. अस्पताल ले जाते समय गंभीर रूप से घायल छात्रा ने दम तोड़ दिया.' 

  • नदी किनारे नहा रही थी महिला, पैर फिसला और पानी में डूबते ही हुई बेहोश...6 किलोमीटर आगे हुआ ऐसा

    नदी किनारे नहा रही थी महिला, पैर फिसला और पानी में डूबते ही हुई बेहोश...6 किलोमीटर आगे हुआ ऐसा

    उत्तर प्रदेश में बांदा जिले के चिल्ला थाना क्षेत्र के गुगौली गांव की एक बुजुर्ग महिला यमुना नदी में नहाते समय बह गई. उसे छह किलोमीटर दूर फतेहपुर जिले में एक ग्रामीण ने पानी से जीवित बाहर निकाल लिया.

  • UP में बारिश की वजह से छह और लोगों की मौत, Bihar में मृतकों की संख्या बढ़कर 55 हुई

    UP में बारिश की वजह से छह और लोगों की मौत, Bihar में मृतकों की संख्या बढ़कर 55 हुई

    मौसम विभाग ने गुरुवार को उत्तर प्रदेश के कुछ हिस्सों में हल्की बारिश की भविष्यवाणी की है. इससे पहले मौसम विभाग ने बुधवार को बताया कि कुंडा (प्रतापगढ) में सबसे अधिक 13 सेंटीमीटर बारिश हुई. मंझानपुर (कौशाम्बी) में दस, बांदा में छह, डलमउ, बिन्दकी, फतेहपुर और कर्वी में पांच-पांच सेंटीमीटर, महोबा में 11, झांसी में सात और उरई में छह सेंटीमीटर बारिश रिकार्ड की गई. 

  • BJP नेताओं के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी करने पर राजभर के खिलाफ केस दर्ज, सुभासपा ने कहा- आवाज दबाना चाहती है सरकार

    BJP नेताओं के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी करने पर राजभर के खिलाफ केस दर्ज, सुभासपा ने कहा- आवाज दबाना चाहती है सरकार

    पुलिस सूत्रों ने यहां बताया कि राजभर के खिलाफ कोपागंज थाने में मुकदमा दर्ज किया गया है. उन पर मऊ जनपद में घोसी विधानसभा क्षेत्र के फतेहपुर ताल नरजा गांव में रविवार को आयोजित कार्यकर्ता सम्मेलन में भाजपा नेताओं तथा मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी करने का आरोप है.

  • राज्यसभा में ट्रिपल तलाक बिल पास होने पर खुशी मना रही महिला को पति ने दिया 'तलाक'

    राज्यसभा में ट्रिपल तलाक बिल पास  होने पर खुशी मना रही महिला को पति ने दिया 'तलाक'

    बांदा से सटे फतेहपुर जिले के बिंदकी क्षेत्र में तलाक-ए-बिद्दत रोधी विधेयक के संसद में पारित होने का जश्न मना रही एक मुस्लिम महिला को उसके शौहर ने कथित रूप से ‘तीन तलाक’ कह कर घर से बाहर निकाल दिया. पुलिस सूत्रों ने इस सिलसिले में दर्ज रिपोर्ट के हवाले से बताया कि बिंदकी थाना क्षेत्र के जिगनी गांव में रहने वाली मुफ़ीदा ख़ातून को राज्यसभा में तीन तलाक विधेयक पास होने का जश्न मनाने पर उसके शौहर शम्सुद्दीन ने दो अगस्त को 'तीन तलाक' कह कर घर से निकाल दिया. उन्होंने बताया कि मुकदमे में यह भी आरोप लगाया गया है कि शम्सुद्दीन ने मुफ़ीदा के मायके पहुंच कर उसके मां-बाप के सामने तीन बार तलाक कहा. सूत्रों ने बताया कि पीड़िता की शिकायत पर शम्सुद्दीन के खिलाफ तीन अगस्त को मुकदमा दर्ज कर उसकी तलाश की जा रही है. 

  • एक्सीडेंट के समय कहां थे उन्नाव रेप पीड़िता को मिले यूपी पुलिस से 10 सुरक्षाकर्मी?

    एक्सीडेंट के समय कहां थे उन्नाव रेप पीड़िता को मिले यूपी पुलिस से 10 सुरक्षाकर्मी?

    उन्नाव रेप केस पीड़िता के एक्सीडेंट और  के बाद यह सवाल उठने लगा है कि क्या यह महज एक हादसा था. जिस ट्रक ने कार टक्कर में मारी है उसकी नंबर को काले रंग से पेंट कर दिया गया था. दूसरा आरोपी ड्राइवर जो पकड़ा गया है वह फतेहपुर का है. कुलदीप सिंह सेंगर मूलरूप से इसी जिले के रहने वाले हैं वह उन्नाव में अपनी ननिहाल में बसे हुए हैं. लेकिन एक जो सबसे बड़ा अंदेशा है वह यह कि पीड़ित परिवार को शासन की तरफ़ से 9 पुलिसकर्मियों की सुरक्षा दी गई है लेकिन हादसे के दौरान उनके साथ एक भी सुरक्षाकर्मी नहीं था.

  • दो साल तक चला Love Affair, शादी के लिए नहीं माना लड़की का परिवार तो बॉयफ्रेंड ने किया ऐसा

    दो साल तक चला Love Affair, शादी के लिए नहीं माना लड़की का परिवार तो बॉयफ्रेंड ने किया ऐसा

    उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के फतेहपुर (Fatehpur) में एक कपल ने ऐसा कदम उठाया जिसको सुनकर हर कोई हैरान है. दो साल तक रिलेशनशिप चलने के बाद जब दोनों ने शादी का फैसला लिया तो लड़की के परिवार वाले अड़ गए और शादी के खिलाफ हो गए.

  • उत्तर प्रदेश: गोमांस के शक में मदरसे पर किया पथराव, बाउंड्री गिराकर की आगजनी

    उत्तर प्रदेश: गोमांस के शक में मदरसे पर किया पथराव, बाउंड्री गिराकर की आगजनी

    घटना के बाद इलाके में भारी संख्या में पुलिस बल तैनात किया गया है. पुलिस अधीक्षक रमेश ने बताया कि मंगलवार सुबह बिंदकी कोतवाली के बेहटा गांव में गोमांस बरामद होने की अफवाह के बाद कुछ अराजकतत्वों ने एक मदरसे पर हमला कर उस पर पथराव किया और उसकी बाउंड्री गिरा दी.

  • Election Results 2019: हार पर मंथन करेगी कांग्रेस, कल CWC की होगी बैठक, इस्तीफे की पेशकश कर सकते हैं राहुल गांधी

    Election Results 2019: हार पर मंथन करेगी कांग्रेस, कल CWC की होगी बैठक, इस्तीफे की पेशकश कर सकते हैं राहुल गांधी

    उत्तर प्रदेश कांग्रेस प्रमुख राज बब्बर ने लोकसभा चुनाव में पार्टी के निराशाजनक प्रदर्शन को देखते हुए पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी को अपना इस्तीफा भेज दिया है. प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता राजीव बक्शी ने शुक्रवार को पीटीआई भाषा को बताया कि बब्बर ने राहुल गांधी को अपना इस्तीफा भेज दिया है. बक्शी ने बताया कि बब्बर ने लोकसभा चुनाव में पार्टी के खराब प्रदर्शन की जिम्मेदारी लेते हुए इस्तीफा दिया है. इससे पहले बब्बर ने ट्वीट किया, ''यूपी कांग्रेस के लिए परिणाम निराशाजनक हैं. अपनी जिम्मेदारी को सही तरीके से नहीं निभा पाने के लिए खुद को दोषी पाता हूं. नेतृत्व से मिलकर अपनी बात रखूंग. जनता का विश्वास हासिल करने के लिए विजेताओं को बधाई.' यूपी की बात करें तो यहां 80 लोकसभा सीटों में से कांग्रेस सिर्फ एक रायबरेली सीट जीत पायी, जहां से सोनिया गांधी चुनाव लड़ी थीं. फतेहपुर सीकरी से राज बब्बर चुनाव हार गये हैं.

  • Rahul Gandhi Amethi Election Results 2019 Live Updates: राहुल गांधी ने अमेठी सीट पर स्मृति ईरानी को पछाड़ा

    Rahul Gandhi Amethi  Election Results 2019 Live Updates: राहुल गांधी ने अमेठी सीट पर स्मृति ईरानी को पछाड़ा

    यूपी की बांसगांव सीटे से भाजपा उम्मीदवार कमलेश पासवान, डुमरियागंज सीट से भाजपा उम्मीदवार जगदम्बिका पाल, मिर्जापुर सीट से कांग्रेस के ललितेशपति त्रिपाठी, कौशाम्बी सीट से सपा उम्मीदवार इंद्रजीत सरोज, फतेहपुर से भाजपा की निरंजन ज्योति, बांदा से भाजपा के आरके सिंह पटेल, हमीरपुर से भाजपा कुंवर पुष्पेंद्र सिंह चंदेल, जालौन से भाजपा उम्मीदवार भानु प्रताप सिंह वर्मा, फर्रुखाबाद से बसपा के मनोज अग्रवाल, फिरोजाबाद से पीएसपीएल के शिवपाल सिंह यादव, फतेहपुर सीकरी से कांग्रेस के राजबब्बर और अलीगढ़ सीट से भाजपा के सतीश कुमार गौतम आगे चल रहे हैं.

  • तेंदुए की वीडियो रिकॉर्डिंग कर रहा था शख्स, तेज रफ्तार में दौड़ते हुए ऐसे किया हमला... देखें VIDEO

    तेंदुए की वीडियो रिकॉर्डिंग कर रहा था शख्स, तेज रफ्तार में दौड़ते हुए ऐसे किया हमला... देखें VIDEO

    मध्यप्रदेश (MP) के मंदसौर (Mandsaur) के नारायणगढ़ थाना क्षेत्र के फतेहपुर में एक जंगली जानवर के हमले से 1 महिला की मौत हो गई और तीन लोग घायल हुए हैं ओर 2 पुलिस कर्मियों को मामूली चोट आई है.

  • उत्तर प्रदेश: लड़का-लड़की करना चाहते थे शादी, घरवालों ने किया विरोध तो लगा ली फांसी...

    उत्तर प्रदेश: लड़का-लड़की करना चाहते थे शादी, घरवालों ने किया विरोध तो लगा ली फांसी...

    जानकारी के अनुसार,  फतेहपुर जिले की शहर कोतवाली क्षेत्र के तुराब अली पुरवा में शुक्रवार को एक प्रेमी युगल ने कथित रूप से पेड़ में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली.

  • पीएम मोदी झारखंड और बंगाल में करेंगे रैलियां, राहुल और प्रियंका यूपी दौरे पर

    पीएम मोदी झारखंड और बंगाल में करेंगे रैलियां, राहुल और प्रियंका यूपी दौरे पर

    कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) और महासचिव प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) उत्तर प्रदेश का दौरा करेंगे. राहुल खीरी लोकसभा क्षेत्र से कांग्रेस प्रत्याशी जफर अली नकवी के समर्थन में जनसभा को संबोधित करेंग. लखीमपुर में राहुल गांधी के साथ पश्चिमी उत्तर प्रदेश के प्रभारी ज्योतिरादित्य सिंधिया भी मौजूद रहेंगे. प्रियंका गांधी खागा, गाजीपुर और फतेहपुर में कांग्रेस प्रत्याशी के पक्ष में आयोजित चुनावी जनसभा को संबोधित करेंगी.

  • फतेहपुर सीकरी में चिश्ती की दरगाह की गद्दी को लेकर दो गुटों में विवाद

    फतेहपुर सीकरी में चिश्ती की दरगाह की गद्दी को लेकर दो गुटों में विवाद

    फतेहपुर सीकरी में शेख सलीम चिश्ती की दरगाह की गद्दी को लेकर दो गुटों में रविवार को मारपीट हो गई. पुलिस सूत्रों ने बताया कि इस विवाद के बाद बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात किया गया है और स्मारक के अंदर मौजूद दरगाह को फिलहाल पर्यटकों के लिए बंद कर दिया गया है.