NDTV Khabar

फाइनल


'फाइनल' - more than 1000 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • UP Police Constable: कॉन्स्टेबल के 49,568 पदों पर हुई परीक्षा की फाइनल आंसर-की ऐसे करें डाउनलोड

    UP Police Constable: कॉन्स्टेबल के 49,568 पदों पर हुई परीक्षा की फाइनल आंसर-की ऐसे करें डाउनलोड

    यूपी पुलिस कॉन्स्टेबल भर्ती (UP Police Constable Recruitment) परीक्षा की फाइनल आंसर-की जारी कर दी गई है. फाइनल आंसर-की (UP Police Constable Final Answer Key) उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड (UPPRPB) की ऑफिशियल वेबसाइट uppbpb.gov.in पर जारी की गई है. उम्मीदवार इस वेबसाइट से ही आंसर-की चेक और डाउनलोड कर सकते हैं. फाइनल आंसर-की (UP Police Final Answer Key) के बाद अब रिजल्ट (UP Police Constable Result) किसी भी दिन जारी किया जा सकता है.

  • UPSC NDA, NA 1 Final Result: एनडीए और एनए 1 परीक्षा का रिजल्ट जारी, इस डायरेक्ट लिंक से करें चेक

    UPSC NDA, NA 1 Final Result: एनडीए और एनए 1 परीक्षा का रिजल्ट जारी, इस डायरेक्ट लिंक से करें चेक

    UPSC NDA, NA 1 Final Result: संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) ने एनडीए और एनए 1 फाइनल का रिजल्ट जारी कर दिया है. फाइनल रिजल्ट ऑफिशियल वेबसाइट upsc.gov.in पर जारी किया गया है. उम्मीदवार इस वेबसाइट पर जाकर ही रिजल्ट चेक कर सकते हैं. यूपीएससी ने फाइनल रिजल्ट पीडीएफ में जारी किया है. इस पीडीएफ में सफल उम्मीदवारों के नाम और रोल नंबर दिए गए हैं.संघ लोक सेवा आयोग ने 447 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की है. लिखित परीक्षा 21 अप्रैल को आयोजित की गई थी.

  • Bigg Boss 8: सलमान खान के अलावा फराह खान ने भी किया था शो को होस्ट, गौतम गुलाटी बने थे Winner

    Bigg Boss 8: सलमान खान के अलावा फराह खान ने भी किया था शो को होस्ट, गौतम गुलाटी  बने थे Winner

    बिग बॉस के 8वें सीजन में वाइल्ड कार्ड एंट्री समेत कुल 19 कंटेस्टेंट ने भाग लिया था. जिसमें से 5 कंटेस्टेंट फाइनल राउंड तक पहुंचे थे.

  • Amit Panghal vs Shakhobidin Zoirov: फाइनल में अमित पंघाल हारे, वर्ल्ड चैंपियनशिप में भारत को पहली बार रजत

    Amit Panghal vs Shakhobidin Zoirov: फाइनल में अमित पंघाल हारे, वर्ल्ड चैंपियनशिप में भारत को पहली बार रजत

    World Boxing Championship: अब तक चार भारतीय पुरुष मुक्केबाजों ने विश्व चैम्पियनशिप में कांस्य जीता है. विजेंद्र सिंह ने 2009 में यह कारनामा किया था जबकि विकास कृष्णन ने 2011 और शिवा थापा ने 2015 में सेमीफाइनल तक का सफर तय किया था.

  • World Boxing Championship 2019 Final:...तो भारतीय मुक्केबाजी में अमित पंघाल इतिहास रच देंगे

    World Boxing Championship 2019 Final:...तो भारतीय मुक्केबाजी में अमित पंघाल इतिहास रच देंगे

    World Boxing Championship: अमित से पहले विजेंदकर सिंह (2009), विकास कृष्ण (2011), शिवा थापा (2015) और गौरव बिधुरी (2019) ने वर्ल्ड चैंपियनशिप में पदक जीत चुके हैं, लेकिन ये सभी मुक्केबाजों का पदक कांस्य तक ही सिमटा रहा.

  • SSC CGL 2017 Final Result: सीजीएल और सीएचएसएल 2017 फाइनल रिजल्ट की तारीख घोषित, इस दिन आएगा रिजल्ट

    SSC CGL 2017 Final Result: सीजीएल और सीएचएसएल 2017 फाइनल रिजल्ट की तारीख घोषित, इस दिन आएगा रिजल्ट

    कर्मचारी चयन आयोग ने सीजीएल और सीएचएसएल परीक्षा 2017 के रिजल्ट (SSC CHSL 2017 Final Result) की तारीख की घोषणा कर दी है. एसएससी (SSC) की ऑफिशियल वेबसाइट ssc.nic.in पर जारी नोटिस के मुताबिक सीजीएल 2017 फाइनल रिजल्ट (SSC CGL 2017 Result) 15 नवंबर 2019 को जारी किया जाएगा.

  • SSC CGL 2017 Result: अब तक नहीं आया सीजीएल 2017 का रिजल्ट, #RequestCGL17Result कर रहा है ट्रेंड

    SSC CGL 2017 Result: अब तक नहीं आया सीजीएल 2017 का रिजल्ट, #RequestCGL17Result कर रहा है ट्रेंड

    SSC CGL 2017 फाइनल रिजल्ट का उम्मीदवार लंबे समय से इंतजार कर रहे हैं. #RequestCGL17Result ट्विवर पर ट्रेंड कर रहा है. परेशान उम्मीदवार रिजल्ट (SSC CGL 2017 Result) की मांग कर रहे हैं और लगातार ट्वीट कर रहे हैं. छात्र पीएम मोदी, पीएमओ, गृह मंत्रालय और कई नेताओं को टैग कर रहे ट्वीट कर रहे हैं. कई उम्मीदवारों ने एनडीटीवी और वरिष्ठ पत्रकार रवीश कुमार को टैग कर ट्वीट किए हैं.

  • RRB Group D: रेलवे ने स्वीकार किए कई उम्मीदवारों के एप्लीकेशन, लोगों ने एनडीटीवी को किया धन्यवाद

    RRB Group D: रेलवे ने स्वीकार किए कई उम्मीदवारों के एप्लीकेशन, लोगों ने एनडीटीवी को किया धन्यवाद

    RRB Group D: रेलवे ने ग्रुप डी एप्लीकेशन फॉर्म रिजेक्ट (RRC Group D Application Reject) मामले में अपना फाइनल डिसीजन जारी कर दिया है. लाखों उम्मीदवारों के पास रेलवे की तरफ  से मैसेज आया है. कई उम्मीदवारों के एप्लीकेशन स्वीकार (RRB Group D Application) हो गए हैं तो कई ऐसे भी है जिनके इनवैलिड फोटो या साइन के चलते रिजेक्ट कर दिए गए हैं. एप्लीकेशन स्वीकार होने पर कई उम्मीदवारों ने एनडीटीवी को धन्यवाद दिया है.

  • ओवैसी बोले, ये हिंदू राष्ट्र नहीं है तो हिमंत बिस्वा सरमा ने किया पलटवार, बोले- फिर हिंदुओं की रक्षा...

    ओवैसी बोले, ये हिंदू राष्ट्र नहीं है तो हिमंत बिस्वा सरमा ने किया पलटवार, बोले-  फिर हिंदुओं की रक्षा...

    Asaduddin Owaisi: ओवैसी ने लिखा,'किसी की मान्यता के आधार पर न तो उसे नागरिकता दी जानी चाहिए और न ही वापस ली जानी चाहिए.' ओवैसी के इस ट्वीट पर पलटवार करते हुए सरमा ने लिखा, 'अगर भारत हिंदुओं की रक्षा नहीं करेगा तो कौन करेगा? पाकिस्तान?

  • RRB Group D: ग्रुप डी एप्लीकेशन रिजेक्ट मामले पर 6 सितंबर को आएगा रेलवे का फैसला

    RRB Group D: ग्रुप डी एप्लीकेशन रिजेक्ट मामले पर 6 सितंबर को आएगा रेलवे का फैसला

    रेलवे ने ग्रुप डी (RRB Group D) के 4 लाख एप्लीकेशन रिजेक्ट (RRC Group D Application Reject) होने के मामले पर नया नोटिस जारी किया है. आरआरबी चंदीगढ़ और अन्य वेबसाइट्स पर जारी नोटिस के मुताबिक एप्लीकेशन रिजेक्ट मामले पर अब रेलवे (RRB) का फाइनल डिसीजन 6 सितंबर को एसएमएस या मेल द्वारा बताया जाएगा.

  • विदेश मंत्रालय ने कहा, एनआरसी से छूट गये लोग ‘राष्ट्र विहीन’ नहीं हैं

    विदेश मंत्रालय ने कहा, एनआरसी से छूट गये लोग ‘राष्ट्र विहीन’ नहीं हैं

    विदेश मंत्रालय (एमईए) ने रविवार को कहा कि राष्ट्रीय नागरिक पंजी (एनआरसी) से बाहर रहे लोग ‘राष्ट्र विहीन’ नहीं हैं और वे कानून के तहत मौजूद सभी विकल्पों का इस्तेमाल कर लेने तक अपने अधिकारों का पूर्व की तरह उपयोग करते रहेंगे.

  • NRC में नाम न होने की अफवाह के बाद महिला ने किया सुसाइड

    NRC में नाम न होने की अफवाह के बाद महिला ने किया सुसाइड

    असम के सोनितपुर जिले में एक महिला ने उन अफवाहों के बाद कथित तौर पर आत्महत्या कर ली कि उसका नाम राष्ट्रीय नागरिक पंजी (एनआरसी) की शनिवार को जारी की गई अंतिम सूची में नहीं है. उसके परिवार के सदस्यों ने यह दावा किया. बहरहाल, जिला प्रशासन ने इससे इनकार किया कि यह घटना एनआरसी के प्रकाशन से जुड़ी है. महिला के परिवार के सदस्यों ने दावा किया कि सोनितपुर के दुलाबाड़ी इलाके की रहने वाली सायरा बेगम (42) ने एनआरसी में अपना नाम ना होने की खबर सुनने के बाद कुएं में कूदकर आत्महत्या कर ली.

  • ममता बनर्जी ने NRC की फाइनल लिस्ट को बताया 'एक विफलता', ट्वीट कर कही ये बात

    ममता बनर्जी ने NRC की फाइनल लिस्ट को बताया 'एक विफलता', ट्वीट कर कही ये बात

    बनर्जी ने बड़ी संख्या में बंगालियों को एनआरसी की अंतिम सूची से 'बाहर' रखे जाने पर भी चिंता जताई. उन्होंने ट्विटर पर लिखा, 'एनआरसी की विफलता ने उन सभी लोगों को उजागर कर दिया है जो इससे राजनीतिक लाभ लेने का प्रयास कर रहे हैं. उन्हें देश को बहुत जवाब देने है.' मुख्यमंत्री ने कहा, 'ऐसा तब होता है जब कोई कार्य समाज की भलाई और देश के व्यापक हित के बजाय गलत उद्देश्य के लिए किया जाये.' 

  • बीजेपी की असम इकाई को नहीं है NRC की लिस्ट पर भरोसा, कहा- हम बहुत नाखुश

    बीजेपी की असम इकाई को नहीं है NRC की लिस्ट पर भरोसा, कहा- हम बहुत नाखुश

    बीजेपी असम के अध्यक्ष रंजीत कुमार दास ने गुवाहटी में संवाददाता सम्मेलन में कहा कि एनआरसी की फाइनल लिस्ट में आधिकारिक तौर पर पहले बताये गये आंकड़ों की तुलना में बाहर किये गये लोगों की बहुत छोटी संख्या बताई गई है. उन्होंने कहा, 'हम इस NRC पर भरोसा नहीं करते हैं. हम बहुत नाखुश हैं.

  • कारगिल के पूर्व योद्धा को NRC लिस्ट में नहीं मिली जगह, विधायक और पूर्व विधायक का नाम भी नहीं

    कारगिल के पूर्व योद्धा को NRC लिस्ट में नहीं मिली जगह, विधायक और पूर्व विधायक का नाम भी नहीं

    शनिवार को जारी की गई राष्ट्रीय नागरिक पंजी (एनआरसी) की अंतिम सूची में जगह नहीं पाने वालों में कारगिल युद्ध में भाग लेने वाले के एक पूर्व सैन्यकर्मी, एआईयूडीएफ के एक वर्तमान विधायक और पूर्व विधायक के नाम भी शामिल हैं. यही हाल कांग्रेस विधायक इलियास अली की बेटी का भी है. 

  • बीजेपी नेता हिमंत बिस्वा ने NRC लिस्ट को बताया 'दोषपूर्ण', कहा- लड़ाई अभी खत्म नहीं हुई है

    बीजेपी नेता हिमंत बिस्वा ने NRC लिस्ट को बताया 'दोषपूर्ण', कहा- लड़ाई अभी खत्म नहीं हुई है

    असम के मंत्री हिमंत बिस्वा सरमा (Himanta Biswa Sarma) ने आज जारी किए गए नेशनल रजिस्टर ऑफ सिटिजन (एनआरसी) की सूची को "दोषपूर्ण" करार दिया और कहा कि सत्तारूढ़ भाजपा राज्य के कुछ हिस्सों में सूची के पुनर्मूल्यांकन के लिए फिर से सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाएगी.

  • असम में NRC लिस्ट हुई जारी, 3.11 करोड़ लोगों के नाम शामिल, जबकि 19.06 लाख लोग हुए बाहर

    असम में NRC लिस्ट हुई जारी, 3.11 करोड़ लोगों के नाम शामिल, जबकि 19.06 लाख लोग हुए बाहर

    इसमें वे लोग भी शामिल हैं जिन्होंने कोई दावा नहीं किया है. उन्होंने यह भी कहा है कि जो लोग इससे सहमत नही हैं वे ट्रिब्युनल में अपील कर सकते हैं. सुरक्षा के मद्देनज़र राज्य के कई इलाक़ों में धारा 144 भी लगाई गई है. जिन लोगों के नाम अंतिम सूची में नहीं होंगे उनकी सुरक्षा की भी व्यवस्था की गई है.

  • 41 लाख लोगों की चिंताओं के बीच असम में आज प्रकाशित होगी NRC की फाइनल लिस्ट, 10 बड़ी बातें

    41 लाख लोगों की चिंताओं के बीच असम में आज प्रकाशित होगी NRC की फाइनल लिस्ट, 10 बड़ी बातें

    असम में नागरिकों की अंतिम सूची (NRC) आज सुबह 10 बजे ऑनलाइन प्रकाशित कर दी जाएगी. किसी भी शख्स को भारतीय या गैर-भारतीय बताने वाली पहली सूची प्रकाशित होने के एक साल बाद आने वाली इस सूची में 41 लाख से ज़्यादा लोगों के नाम दर्ज नहीं हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दूसरे कार्यकाल के दौरान जम्मू एवं कश्मीर का विशेष दर्जा खत्म करने और उसे दो केंद्रशासित प्रदेशों में बांट देने के बाद अंतिम NRC सूची की घोषणा सबसे बड़ा घटनाक्रम होगा. असम में राष्ट्रीय नागरिक रजिस्टर (NRC) पहली बार 1951 में प्रकाशित किया गया था, और अब उसे सुप्रीम कोर्ट के निर्देश पर अपडेट किया गया है, ताकि असम में रह रहे भारतीय नागरिकों और उन लोगों को अलग-अलग किया जा सके, जो मार्च 25, 1971 के बाद गैरकानूनी तरीके बांग्लादेश से भारत में घुसे.