NDTV Khabar

फाइनल


'फाइनल' - more than 1000 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • Jio Phone में जुड़ा JioCricket App, यूज़र्स को मिलेगी क्रिकेट से जुड़ी हर छोटी-बड़ी अपडेट

    Jio Phone में जुड़ा JioCricket App, यूज़र्स को मिलेगी क्रिकेट से जुड़ी हर छोटी-बड़ी अपडेट

    Jio Phone जियो फोन के लिए JioCricket ऐप का लॉन्च इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) टूर्नामेंट के दौरान किया गया है, जिसका फाइनल मैच 10 नवंबर को होने वाला है।

  • डॉनल्ड ट्रम्प और जो बिडेन के बीच फाइनल प्रेसिडेंशियल डिबेट जारी

    डॉनल्ड ट्रम्प और जो बिडेन के बीच फाइनल प्रेसिडेंशियल डिबेट जारी

    US Presidential Election: अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प और जो बिडेन के बीच राष्ट्रपति चुनाव से पहले आज अंतिम बहस है. कोरोना संकट के बीच अमेरिका में राष्ट्रपति चुनाव को लेकर चुनाव प्रचार चरम पर है.

  • असम NRC लिस्ट से 'अयोग्य लोगों को हटाए जाने' पर बोले ओवैसी- बंगाली मुस्लिमों को निकाले जाने की नई कवायद

    असम NRC लिस्ट से 'अयोग्य लोगों को हटाए जाने' पर बोले ओवैसी- बंगाली मुस्लिमों को निकाले जाने की नई कवायद

    ओवैसी ने एक ट्वीट लिखकर कहा, 'बीजेपी असम में NRC की बड़ी हिमायती थी. अपना नाम लिस्ट में डलवाने के लिए भी असम के लोगों को बड़ी मुश्किलों से गुजरना पड़ा, अब बीजेपी को इस बात की निराशा है कि इस लिस्ट में ज्यादा से ज्यादा मुस्लिम बाहर नहीं किए गए हैं. उनकी 'लाखों अवैध प्रवासी' वाली डरावनी कहानी झूठी साबित हो गई. अब ये लोग फाइनल लिस्ट को खारिज करने की कोशिश कर रहे हैं और ताकि 'पर्याप्त संख्या में' बंगाली मुस्लिमों को लिस्ट से बाहर किया जा सके. 

  • IPL 2020: युवराज सिंह ने की भविष्यवाणी - फाइनल में मुंबई या दिल्ली से भिड़ेगा पंजाब, चहल बोले- 'हम लौट आएं क्या...'

    IPL 2020: युवराज सिंह ने की भविष्यवाणी - फाइनल में मुंबई या दिल्ली से भिड़ेगा पंजाब, चहल बोले- 'हम लौट आएं क्या...'

    IPL 2020: टीम इंडिया के पूर्व ऑलराउंडर युवराज सिंह (Yuvraj Singh) ने पंजाब (KXIP) की खूब तारीफ की और उनके प्लेऑफ में जाने की भविष्यवाणी कर डाली, जिस पर आरसीबी के स्पिनर युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) ने शानदार रिएक्शन दिया.

  • NTA NEET Results: जारी हुई फाइनल आंसर की, यहां से डायरेक्ट करें चेक

    NTA NEET Results: जारी हुई फाइनल आंसर की, यहां से डायरेक्ट करें चेक

    NEET 2020 Result Final answer key released: NTA ने नीट 2020 का रिजल्ट जारी कर दिया है. इसी के साथ फाइनल आंसर की भी जारी कर दी है.

  • NEET Result 2020: एनटीए किसी भी समय जारी कर सकता है नीट फाइनल आंसर की, ऐसे कर सकेंगे डाउनलोड

    NEET Result 2020: एनटीए किसी भी समय जारी कर सकता है नीट फाइनल आंसर की, ऐसे कर सकेंगे डाउनलोड

    NEET Result 2020:  नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) नीट परीक्षा का रिजल्ट जारी करने से पहले आज नीट फाइनल आंसर की (NEET Answer Key 2020) जारी करेगी. नीट फाइनल आंसर की किसी भी समय जारी हो सकती है. एनटीए नीट फाइनल आंसर की 2020 सभी सब्जेक्ट्स के लिए आधिकारिक वेबसाइट ntaneet.nic.in पर जारी करेगी. फाइनल आंसर की जारी होने के बाद नीट परीक्षा 2020 का परिणाम जारी किया जाएगा. इससे पहले एनटीए प्रोविजनल आंसर की जारी कर चुका है. 

  • NEET Result 2020: नीट परीक्षा का रिजल्ट किसी भी समय हो सकता है जारी, ऐसे करें चेक

    NEET Result 2020: नीट परीक्षा का रिजल्ट किसी भी समय हो सकता है जारी, ऐसे करें चेक

    NTA NEET Result 2020: नीट 2020 परीक्षा में शामिल होने वाले लाखों उम्मीदवार लंबे समय से अपने रिजल्ट का इंतजार कर रहे हैं. लेकिन अब नीट परीक्षा (NEET Exam 2020) के उम्मीदवारों का इंतजार खत्म होने वाला है. नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) नीट परीक्षा 2020 का रिजल्ट आज आधिकारिक वेबसाइट  ntaneet.nic.in पर जारी करेगी. रिपोर्ट्स के मुताबिक, नीट परीक्षा का रिजल्ज 4 बजे जारी किया जाएगा. नीट का रिजल्ट जारी करने से पहले एनटीए नीट की फाइनल आंसर की जारी करेगी. नीट के क्वेश्च पेपर, प्रोविजनल आंसर की और OMR शीट पहले ही जारी हो चुके हैं. वहीं, नीट रिजल्ट के साथ एनटीए रैंक लिस्ट और नीट कट ऑफ भी जारी करेगी. कट ऑफ के आधार पर उम्मीदवारों को काउंसलिंग प्रक्रिया में शामिल होने का मौका मिलेगा.

  • असम में NRC की फाइनल लिस्ट से "हजारों अयोग्य लोगों" के नाम हटाए गए

    असम में NRC की फाइनल लिस्ट से

    असम के मंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने कहा कि यह "दोषपूर्ण" था और सर्वोच्च न्यायालय से पुनः सत्यापन के लिए संपर्क किया जाएगा - सीमावर्ती जिलों में 20 प्रतिशत और अन्य जगहों पर 10 प्रतिशत. अदालत द्वारा 27 प्रतिशत आकस्मिक पुन: सत्यापन किए जाने के बाद इसे खारिज कर दिया गया था.

  • ICAI CA Exam 2020 Postponed: ICAI ने स्थगित की सीए की परीक्षा, यहां देखें परीक्षा का नया शेड्यूल

    ICAI CA Exam 2020 Postponed: ICAI ने स्थगित की सीए की परीक्षा, यहां देखें परीक्षा का नया शेड्यूल

    ICAI CA November 2020 Exams: इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड एकाउंटेंट्स ऑफ़ इंडिया ने ICAI CA नवंबर की परीक्षा स्थगित कर दी है. इंस्टीट्यूट ने फाइनल, इंटर और फाउंडेशन कोर्स की परीक्षा को स्थगित किया है. ICAI CA एग्जाम अब 21 नवंबर से 14 दिसंबर तक आयोजित किया जाएगा. सभी ICAI CA एग्जामिनेशन एक शिफ्ट में 2 बजे से आयोजित किए जाएंगे. परीक्षा का संशोधित शेड्यूल उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट icai.org से डाउनलोड कर सकते हैं. पहले ICAI Exam 2,3,6 और 7 नवंबर को होना था, लेकिन अब ये परीक्षा 21 नवंबर से 14 दिसंबर तक आयोजित की जाएगी.

  • NEET Result 2020: कोरोना संक्रमित छात्रों के लिए NTA दोबारा आयोजित करेगा नीट परीक्षा, इस दिन आएगा Result

    NEET Result 2020: कोरोना संक्रमित छात्रों के लिए  NTA दोबारा आयोजित करेगा नीट परीक्षा, इस दिन आएगा Result

    NEET Result 2020: नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) नीट 2020 परीक्षा का रिजल्ट आज जारी नहीं करेगी. दरअसल, सुप्रीम कोर्ट ने नीट परीक्षा एक बार फिर आयोजित कराने का फैसला सुनाया है. नीट की परीक्षा 14 अक्टूबर को उन उम्मीदवारों के लिए आयोजित की जाएगी, जो कोविड-19 संक्रमण के चलते 13 सितंबर को आयोजित हुई नीट परीक्षा में शामिल नहीं हो सके थे. नई जानकारी के मुताबिक, 14 अक्टूबर को नीट परीक्षा के आयोजन के बाद नीट के परिणामों की घोषणा 16 अक्टूबर को की जाएगी. यानी उम्मीदवारों को रिजल्ट के लिए फिलहाल थोड़ा इंतज़ार करना होगा. बता दें कि एनटीए नीट रिजल्ट 2020 के साथ फाइनल आंसर की और रैंक लिस्ट भी जारी करेगा. 

  • NEET Result 2020: आ गया नीट का रिजल्ट, जानें- कब से शुरू होगी Counselling, ये है पूरा शेड्यूल

    NEET Result 2020: आ गया नीट का रिजल्ट, जानें- कब से शुरू होगी Counselling, ये है पूरा शेड्यूल

    नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) ने नीट 2020 परीक्षा का रिजल्ट आज जारी कर दिया है. नीट का रिजल्ट एनटीए की आधिकारिक वेबसाइट ntaneet.nic.in पर जारी किया गया है. रिजल्ट के साथ एनटीए ने फाइनल आंसर की भी जारी कर दी है. NEET परिणाम 2020 की घोषणा के बाद अब एमबीबीएस (MBBS) और बीडीएस (BDS) कार्यक्रमों में प्रवेश के लिए चिकित्सा परामर्श समिति (MCC) की ओर से स्वास्थ्य विज्ञान महानिदेशालय (DGHS) अखिल भारतीय कोटा (AIQ) के लिए NEET काउंसलिंग 2020 शुरू की जाएगी. AIQ के तहत एडमिशन पाने वाले अभ्यर्थी अधिकारियों द्वारा जारी कार्यक्रम के अनुसार  काउंसलिंग के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकेंगे. 

  • NEET Result 2020 Declared: नीट परीक्षा का रिजल्ट हुआ जारी, डायरेक्ट लिंक से करें चेक

    NEET Result 2020 Declared: नीट परीक्षा का रिजल्ट हुआ जारी, डायरेक्ट लिंक से करें चेक

    NTA NEET Result 2020 Declared: नीट 2020 परीक्षा में शामिल होने वाले लाखों उम्मीदवारों का इंतजार खत्म हो गया है. नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) ने नीट परीक्षा 2020 का रिजल्ट (NEET Result 2020) जारी कर दिया है. नीट परीक्षा के उम्मीदवार अपना रिजल्ट आधिकारिक वेबसाइट  ntaneet.nic.in पर चेक कर सकते हैं. नीट यूजी परीक्षा का रिजल्ट देखने के लिए उम्मीदवारों को अपने रोल नंबर, जन्मतिथि और सिक्योरिटी पिन की जरूरत पड़ेगी. नीट का रिजल्ट 13 सितंबर और 14 अक्टूबर को आयोजित हुई दोनों चरण की परीक्षाओं के लिए जारी किया जाएगा. इसी के साथ NTA ने आधिकारिक वेबसाइट  ntaneet.nic.in पर NEET की  फाइनल आंसर की भी जारी कर दी है. 

  • NTA NEET 2020: जल्द आएगी फाइनल आंसर की, ये है रिजल्ट की तारीख

    NTA NEET 2020: जल्द आएगी फाइनल आंसर की, ये है रिजल्ट की तारीख

    NTA NEET Result 2020: नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) जल्द ही  NEET की फाइनल आंसर की जारी करने वाला है.  एनटीए ने 5 अक्टूबर को ओएमआर शीट जारी की थी और प्रतिक्रियाओं को चुनौती देने के लिए एक विकल्प भी प्रदान किया था. NEET OMR चुनौती प्रक्रिया 7 अक्टूबर की शाम 6 बजे तक उपलब्ध थी. NEET के परीक्षार्थी अब फाइनल आंसर की का इंतजार कर रहे हैं. जो आधिकारिक वेबसाइट ntaneet.nic.in पर ऑनलाइन मोड में जारी की जाएगी.वहीं NEET परीक्षा के छात्र लंबे समय से रिजल्ट का इंतजार भी कर रहे हैं.

  • CLAT 2020 : फाइनल Answer Key जारी, जानें- कब आएगी मेरिट लिस्ट

    CLAT 2020 : फाइनल Answer Key जारी, जानें- कब आएगी मेरिट लिस्ट

    कंसोर्टियम ऑफ नेशनल लॉ यूनिवर्सिटीज ने कॉमन लॉ एडमिशन टेस्ट (CLAT 2020) की फाइनल 'आंसर की' जारी कर दी है. जिन उम्मीदवारों ने इस साल परीक्षा दी है, वह आधिकारिक वेबसाइट consortiumofnlus.ac.in. पर जा सकते हैं.

  • Delhi University Placements 2020: प्लेसमेंट के लिए रजिस्ट्रेशन शुरू, जानें- कब से मिलेंगी नौकरियां

    Delhi University Placements 2020: प्लेसमेंट के लिए रजिस्ट्रेशन शुरू, जानें- कब से मिलेंगी नौकरियां

    DU में प्लेसमेंट के लिए रजिस्ट्रेशन शुरू हो चुके हैं. फाइनल ईयर के ग्रेजुएट और पोस्ट ग्रेजुएट कोर्सेज के छात्र प्लेसमेंट के लिए रजिस्ट्रेशन आधिकारिक वेबसाइट placement.du.ac.in पर जाकर कर सकते हैं. यहां पढ़ें डिटेल्स.

  • CUCET UG Answer Key: सीयूसीईटी 2020 के लिए जारी हुई फाइनल आंसर की, ऐसे करें डाउनलोड

    CUCET UG Answer Key: सीयूसीईटी 2020 के लिए जारी हुई फाइनल आंसर की, ऐसे करें डाउनलोड

    CUCET Answer Key 2020: राजस्थान केंद्रीय विश्वविद्यालय ने आधिकारिक वेबसाइट cucetexam.in पर CUCET की फाइनल आंसर की 2020 जारी कर दी है. 18 सितंबर से 20 सितंबर के बीच CUCET 2020 परीक्षा देने वाले उम्मीदवार अपने लॉग इन क्रेडेंशियल की मदद से CUCET की फाइनल आंसर की डाउनलोड कर सकते हैं. CUCET परीक्षा पहले मार्च में होने वाली थी, लेकिन कोरोनावायरस के चलते अधिकारियों ने परीक्षा को स्थगित कर दिया था, जिसके बाद परीक्षा 18 से 20 सितंबर को आयोजित की गई. 

  • 'अवैध प्रवासियों' के आंकड़े मांगने पर राज्यसभा में बोली सरकार- प्रोसेस चल रहा है

    'अवैध प्रवासियों' के आंकड़े मांगने पर राज्यसभा में बोली सरकार- प्रोसेस चल रहा है

    केंद्र सरकार ने राज्यसभा में अवैध प्रवासियों को लेकर पूछे गए सवाल के जवाब में सोमवार को कहा कि अवैध प्रवासी भारत में 'बहुत गुप्त तरीके से छुप-छुपाकर' आते हैं, ऐसे में उनका पता लगाना, हिरासत में लेना और फिर उन्हें वापस भेजने की 'प्रक्रिया चल रही है.' सरकार से पूछा गया था कि क्या सरकार के पास देश में अवैध प्रवासियों का कोई रिकॉर्ड है?

  • एक साथ कई डिवाइस पर WhatsApp इस्तेमाल करने वाला फीचर लॉन्च के बेहद करीब

    एक साथ कई डिवाइस पर WhatsApp इस्तेमाल करने वाला फीचर लॉन्च के बेहद करीब

    रिपोर्ट के अनुसार, इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप WhatsApp का बहु प्रतिक्षित मल्टी-डिवाइस फीचर एंड्रॉयड, आईओएस और डेस्कटॉप वर्ज़न के लिए टेस्टिंग के फाइनल स्टेज पर है।

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com