NDTV Khabar

फाइनल


'फाइनल' - more than 1000 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • Delhi University PG Exams: पीजी स्टूडेंड्स के लिए डीयू करा सकता है इस तरह परीक्षा, डेट शीट तैयार करने के दिए निर्देश

    Delhi University PG Exams: पीजी स्टूडेंड्स के लिए डीयू करा सकता है इस तरह परीक्षा, डेट शीट तैयार करने के दिए निर्देश

    Delhi University PG Exams: दिल्ली यूनिवर्सिटी (DU) पोस्ट ग्रेजुएट स्टूडेंट्स के फाइनल सेमेस्टर के लिए परीक्षाएं ओपन बुक (Open Book Exams) फॉर्मेट द्वारा आयोजित कराने पर विचार कर रही है. स्टूडेंट्स और फैकल्टी मेंबर्स दिल्ली यूनिवर्सिटी के इस फैसले का बीते कई दिनों से जमकर विरोध कर रहे हैं. लेकिन ओपन बुक एग्जामिनेशन के खिलाफ हो रहे विरोध के बीच दिल्ली यूनिवर्सिटी (Delhi University) ने  नोटिफिकेशन जारी करके अपने विभिन्न हितधारकों को कोविड-19 के मद्देनजर सभी पोस्ट ग्रेजुएट प्रोग्नाम के अंतिस सेमेस्टर य़ा ईयर की परीक्षा के लिए डेट शीट तैयार करने के निर्देश दिए हैं. 

  • फाइनल ईयर के स्टूडेंट्स के लिए जुलाई में आयोजित कराई जाएंगी परीक्षाएं, HRD मंत्री ने बताया

    फाइनल ईयर के स्टूडेंट्स के लिए जुलाई में आयोजित कराई जाएंगी परीक्षाएं, HRD मंत्री ने बताया

    मानव संसाधन विकास मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक ने सोशल मीडिया के माध्यम से आज 45,000 उच्च शिक्षा संस्थानों के साथ LIVE आकर बातचीत की. इस दौरान मंत्री ने कई कॉलेजों के शिक्षकों और प्रोफेसरों द्वारा पूछे गए सवालों के जवाब दिए. अपने वेबिनार के दौरान HRD मंत्री ने कई अहम घोषणाएं की हैं. मंत्री ने बताया कि कॉलेज में पढ़ने वाले फाइनल ईयर के स्टूडेंट्स की परीक्षाएं जरूर आयोजित कराई जाएंगी. 

  • मध्यप्रदेश की यूनिवर्सिटीज में 29 जून से शुरू होंगे फाइनल इयर के एग्जाम : राज्य सरकार

    मध्यप्रदेश की यूनिवर्सिटीज में 29 जून से शुरू होंगे फाइनल इयर के एग्जाम : राज्य सरकार

    राज्यपाल लालजी टंडन की अध्यक्षता में राजभवन में सोमवार को आयोजित बैठक में यह निर्णय लिया गया। बैठक में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान भी मौजूद थे.  प्रदेश सरकार के एक अधिकारी ने बताया कि निर्णय किया गया कि उच्च शिक्षा की स्नातक और स्नातकोत्तर कक्षाओं और पाठ्यक्रमों के अंतिम वर्ष/सेमेस्टर की परीक्षाएं 29 जून से 31 जुलाई, 2020 के मध्य आयोजित की जाएंगी। यह व्यवस्था सभी निजी विश्वविद्यालयों/ महाविद्यालयों पर भी लागू होगी. 

  • 20 लाख करोड़ के राहत पैकेज पर कैबिनेट मंत्रियों की बैठक, गाइडलाइंस और डिटेल्स पर फाइनल हो सकता है ड्राफ्ट

    20 लाख करोड़ के राहत पैकेज पर कैबिनेट मंत्रियों की बैठक, गाइडलाइंस और डिटेल्स पर फाइनल हो सकता है ड्राफ्ट

    मीटिंग में कोरोनावायरस से प्रभावित हुई इकोनॉमी में सुधार के लिए जारी किए गए 20 लाख करोड़ के पैकेज के क्रियान्वयन को लेकर चर्चा होनी है. NDTV को सूत्रों से पता चला है कि इस मीटिंग में MSMEs (सूक्ष्म, लघु और मध्यम श्रेणी की कंपनियों) की सहायता पर फोकस रहेगा.

  • महाराष्ट्र में फिर तनातनी: शिक्षा मंत्री से नाराज राज्यपाल ने उद्धव ठाकरे से कहा- बिना देरी किए फाइनल ईयर की परीक्षाएं कराएं

    महाराष्ट्र में फिर तनातनी: शिक्षा मंत्री से नाराज राज्यपाल ने उद्धव ठाकरे से कहा- बिना देरी किए फाइनल ईयर की परीक्षाएं कराएं

    मुख्यमंत्री को लिखे पत्र में कोश्यारी ने कहा, "विश्वविद्यालयों द्वारा वार्षिक परीक्षा का आयोजन नहीं करना विश्वविद्यालय अनुदान आयोग (यूजीसी) के दिशानिर्देशों का उल्लंघन करने के बराबर है." राज्य के हाइर और टेक्निकल एजुकेशन मिनिस्टर उदय सामंत द्वारा फाइनल इयर की वार्षिक परीक्षा रद्द करने के लिए यूजीसी को पत्र लिखने पर राज्यपाल ने कड़ी आपत्ति जताई. उन्होंने मुख्यमंत्री से कहा कि वह अपने मंत्री को अवांछित हस्तक्षेप से बचने के लिए उचित निर्देश दें. कोश्यारी ने पत्र में कहा, ‘‘यह यूजीसी के दिशानिर्देशों के साथ-साथ महाराष्ट्र राजकीय विश्वविद्यालय अधिनियम-2016 के प्रावधानों का भी उल्लंघन है.’’

  • यूपी में 69000 शिक्षक भर्ती Result: 3 सवालों के नंबरों का फाइनल मेरिट पर भी पड़ सकता है असर

    यूपी में 69000 शिक्षक भर्ती Result: 3 सवालों के नंबरों का फाइनल मेरिट पर भी पड़ सकता है असर

    69000 Shikshak Bharti Result Updates: 69000 शिक्षक भर्ती (Shikshak Bharti) Result : उत्तर प्रदेश में 69000 शिक्षक भर्ती (Shikshak Bharti) की लिखित परीक्षा का रिजल्ट जारी हो गया है. इस परीक्षा में 146069 अभ्यर्थी सफल हुए हैं. रिजल्ट को आज से अभ्यर्थी  atrexam.upsdc.gov.in पर अपलोड कर दिया गया है. जिसे अभ्यर्थी देख सकते हैं. 

  • UP 69000 Shikshak Bharti Result: 69,000 सहायक शिक्षक भर्ती के लिए इस दिन जारी होगा रिजल्ट, ऐसे कर सकेंगे चेक

    UP 69000 Shikshak Bharti Result: 69,000 सहायक शिक्षक भर्ती के लिए इस दिन जारी होगा रिजल्ट, ऐसे कर सकेंगे चेक

    UP 69,000 Result: उत्तर प्रदेश में 69000 सहायक बेसिक शिक्षकों  (UP Assistant Teacher Recruitment) की भर्ती के लिए रिजल्ट जारी करने की तारीख फाइनल हो गई है. यूपी की 69 हजार सहायक बेसिक शिक्षकों के पद पर भर्ती के लिए रिजल्ट 12 मई को जारी किया जाएगा. लेकिन वेबसाइट पर रिजल्ट 13 मई  को अपलोड किया जाएगा.

  • उत्तर प्रदेश 69000 शिक्षक भर्ती परीक्षा : उत्तर कुंजी (ANSWER KEY)जारी, ऐसे करें चेक

    उत्तर प्रदेश 69000 शिक्षक भर्ती परीक्षा : उत्तर कुंजी (ANSWER KEY)जारी, ऐसे करें चेक

    उत्तर प्रदेश बेसिक शिक्षा परिषद के प्राथमिक विद्यालयों में 69000 सहायक अध्यापक भर्ती की फाइनल उत्तर कुंजी वेबसाइट पर जारी हो गई है. बताया जा रहा है जिन तीन प्रश्नों को गलत बताया गया था उनके नंबर सभी अभ्यर्थियों को मिल सकते हैं. कुल आपत्तियां 142 प्रश्नों पर थी, जबकि परीक्षा में 150 सवाल पूछे गए थे. फिलहाल इलाहाबाद हाइकोर्ट की लखनऊ बेंच ने इस भर्ती को तीन महीने के अंदर पूरी कर रिपोर्ट देने को कहा है. इसके बाद उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने इस पूरी भर्ती प्रक्रिया को 1 महीने के भीतर निपटाने के आदेश दे दिए हैं.

  • जामिया ने जारी किया नया अकेडमिक कैलेंडर, फाइनल ईयर स्टूडेंट्स के इस महीने होंगे एग्जाम

    जामिया ने जारी किया नया अकेडमिक कैलेंडर, फाइनल ईयर स्टूडेंट्स के इस महीने होंगे एग्जाम

    जामिया मिलिया इस्लामिया (JMI) के अकेडमिक काउंसिल की बुधवार को एक महत्वपूर्ण मीटिंग हुई. इस मीटिंग में ये फैसला लिया गया कि फाइनल सेमेस्टर और फाइनल ईयर के स्टूडेंट्स के एग्जाम यूनिवर्सिटी में ही 1 जुलाई से 31 जुलाई के बीच आयोजित किए जाएंगे. इस मीटिंग में जामिया की वाइस चांसलर प्रोफेसर नजमा अख्तर, रजिस्ट्रार एपी सिद्दीकी (IPS), डीन और परिषद के अन्य सदस्य भी शामिल हुए थे.

  • WhatsApp Pay भारत में मई के अंत तक हो सकता है लॉन्च

    WhatsApp Pay भारत में मई के अंत तक हो सकता है लॉन्च

    Google Pay और Truecaller उन प्रमुख प्लेटफार्मों में से एक हैं जो फिलहाल कई बैंकों के जरिए से लेनदेन की अनुमति देते हैं और अब WhatsApp Pay भी इसी मॉडल का इस्तेमाल करने की तैयारी कर रहा है।

  • Realme 3 और Realme 3i बन सकते हैं Realme UI बीटा प्रोग्राम का हिस्सा

    Realme 3 और Realme 3i बन सकते हैं Realme UI बीटा प्रोग्राम का हिस्सा

    Realme ने अपने ब्लॉग पोस्ट में चेताया है कि इस बीटा प्रोग्राम में बग्स और छोटी-मोटी समस्याएं मौजूद हो सकती हैं, तो इसका हिस्सा तभी बनें जब आप यह रिस्क उठाने के लिए तैयार हों।

  • JPSC Result: जेपीएससी ने जारी किया झारखंड सिविल सर्विस एग्जाम 2016 का रिजल्ट

    JPSC Result: जेपीएससी ने जारी किया झारखंड सिविल सर्विस एग्जाम 2016 का रिजल्ट

    JPSC Result: झारखंड पब्लिक सर्विस कमीशन (JPSC) ने कंबाइंड सिविल सर्विस एग्जाम 2016 का फाइनल रिजल्ट जारी कर दिया है. इस रिक्रूटमेंट प्रक्रिया के लिए परीक्षा में सफल हुए उम्मीदवारों के इंटरव्यू 24 फरवरी से 7 मार्च तक चले थे. बता दें कि JPSC झारखंड सिविल सर्विस के लिए उम्मीदवारों का चयन प्रीलिमिनरी और मेन एग्जाम के आधार पर करता है. मेन एग्जाम में लिखित परीक्षा और इंटरव्यू शामिल होते हैं. 

  • कोरोना लॉकडाउन के बीच ICAI की शानदार पहल, CA स्टूडेंट्स के लिए शुरू कर रहे ऑनलाइन क्लास

    कोरोना लॉकडाउन के बीच ICAI की शानदार पहल, CA स्टूडेंट्स के लिए शुरू कर रहे ऑनलाइन क्लास

    ICAI Online Classes: देश में कोरोनावायरस (Coronavirus) महामारी के चलते इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड अकाउंटेंट ऑफ इंडिया (ICAI) ने स्टूडेंट्स के हित में एक बड़ा फैसला लिया है. ICAI जून 2020 में होने वाले एग्जाम में शामिल होने वाले उम्मीदवारों के लिए ऑनलाइन रिवीजन क्लासेस (ICAI Online Classes) शुरू कर रहा है. ये रिवीजन क्लासेस 22 अप्रैल से शुरू की जाएंगी. इन क्लासेस से सीए कोर्स (CA) के फाइनल लेवल और इंटरमीडिएट स्टूडेंट्स को लाभ होगा. 

  • सरोजनी नगर के एक दर्जी ने सिला था सुष्मिता सेन का मिस इंडिया गाउन, मोजों से बनाए थे ग्लव्ज... देखें Video

    सरोजनी नगर के एक दर्जी ने सिला था सुष्मिता सेन का मिस इंडिया गाउन, मोजों से बनाए थे ग्लव्ज... देखें Video

    वीडियो में सुष्मिता सेन यह बताते हुए नजर आ रही हैं कि उनका विनिंग गाउन एक लोकल दर्जी ने सिला था क्योंकि वह डिजाइनर कपड़े नहीं खरीद सकती थीं. उन्होंने बताया था कि फाइनल राउंड के लिए 4 ड्रेस चाहिए थीं लेकिन वह एक मिडल क्लास फैमिली से हैं और इस वजह से ये अफॉर्ड नहीं कर सकती थीं. 

  • AIIMS PG 2020: कोरोनावायरस के चलते एम्स ने स्थगित की फाइनल रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया

    AIIMS PG 2020: कोरोनावायरस के चलते एम्स ने स्थगित की फाइनल रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया

    AIIMS Postponed Final Registration For PG July 2020: ऑल इंडिया इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंस (AIIMS) ने जुलाई 2020 सत्र के लिए AIIMS PG में एडमिशन लेने वाले सभी उम्मीदवारों के लिए फाइनल रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया को पोस्टपोन कर दिया है. कोरोनावायरस (Coronavirus) महामारी के चलते हुए लॉकडाउन के मद्देनजर ये फैसला लिया गया है.

  • कब होगा सिविल सर्विस का प्रीलिमिनरी एग्जाम? शशि थरूर ने कहा- स्पष्ट करें

    कब होगा सिविल सर्विस का प्रीलिमिनरी एग्जाम? शशि थरूर ने कहा- स्पष्ट करें

    Coronavirus: कोरोनावायरस महामारी के चलते सभी तरह के एंट्रेंस एग्जाम स्थगित कर दिए गए हैं. हालांकि, 31 मई को होने वाले सिविल सर्विस प्रीलिमिनरी एग्जाम के बारे में कोई जानकारी सामने नहीं आई है. इसको लेकर कांग्रेस के वरिष्ठ नेता शशि थरूर ने केंद्र से सिविल सर्विस एग्जाम की फाइनल तारीख को क्लियर करने के लिए कहा है. शशि थरूर ने ट्विटर पर केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह को ट्वीट में टैग करके 31 मई को होने वाली सिविल सेवा प्रारंभिक परीक्षा पर स्पष्टीकरण मांगा है. 

  • Coronavirus की वजह से बिहार में 5वीं से 8वीं तक के छात्र अगली क्लास में होंगे प्रमोट, नहीं होगी फाइनल परीक्षा

    Coronavirus की वजह से बिहार में 5वीं से 8वीं तक के छात्र अगली क्लास में होंगे प्रमोट, नहीं होगी फाइनल परीक्षा

    बिहार सरकार ने आज अहम फैसला लेते हुए राज्य में पांचवीं से आठवीं तक के सभी छात्रों को बिना परीक्षा के ही प्रमोट करने का फैसला लिया है.

  • SBI PO Recruitment: जानिए एसबीआई पीओ रिक्रूटमेंट के बारे में ये जरूरी बातें

    SBI PO Recruitment: जानिए एसबीआई पीओ रिक्रूटमेंट के बारे में ये जरूरी बातें

    SBI PO Recruitment 2020: स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) हर साल प्रोबेशनरी ऑफिसर (PO) के पद पर भर्ती करता है. रिक्रूटमेंट की प्रक्रिया फरवरी और मई महीने के बीच में शुरू की जाती है. पिछले साल इस पद पर भर्ती के लिए आवेदन की प्रक्रिया 2 अप्रैल को शुरू हुई थी और फाइनल रिजल्ट अक्टूबर में जारी किया गया था. लेकिन इस साल अभी तक SBI ने प्रोबेशनरी ऑफिसर (PO) के पद पर भर्ती के लिए कोई जानकारी साझा नहीं की है. 

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com