NDTV Khabar

फिरोजशाह कोटला


'फिरोजशाह कोटला' - 169 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • अब अरुण जेटली स्टेडियम के नाम से जाना जाएगा दिल्ली का फिरोजशाह कोटला

    अब अरुण जेटली स्टेडियम के नाम से जाना जाएगा दिल्ली का फिरोजशाह कोटला

    दिल्ली का फिरोजशाह कोटला स्टेडियम (Feroz Shah Kotla Stadium) अब पूर्व वित्त मंत्री अरुण जेटली (Arun Jaitley) के नाम से जाना जाएगा. दिल्ली एवं जिला क्रिकेट संघ (DDCA) ने दिवंगत राजनेता और खेल प्रशासक अरुण जेटली की याद में फिरोजशाह कोटला का नाम अरुण जेटली स्टेडियम रखा.

  • कौन था फिरोज शाह जिसके नाम की जगह अब अरुण जेटली के नाम पर होगा स्टेडियम

    कौन था फिरोज शाह जिसके नाम की जगह अब अरुण जेटली के नाम पर होगा स्टेडियम

    दिल्ली के फिरोज शाह कोटला स्टेडियम (Feroz Shah Kotla Stadium) का नाम बदलकर अब अरुण जेटली स्टेडियम (Arun Jaitley Kotla Stadium) किया जा रहा है. पूर्व वित्त मंत्री अरुण जेटली के निधन के बाद दिल्ली एवं जिला क्रिकेट संघ (DDCA) ने स्टेडियम का नाम बदलने का फैसला किया है.

  • TOP 5 News: INX मीडिया मामले में पी चिदंबरम के परिवार का सरकार पर पलटवार

    TOP 5 News: INX मीडिया मामले में पी चिदंबरम के परिवार का सरकार पर पलटवार

    दिल्ली का फिरोजशाह कोटला क्रिकेट स्टेडियम (Feroz Shah Kotla Stadium) का नाम अब अरुण जेटली स्टेडियम (Arun Jaitley) रखा जाएगा. दिल्ली एवं जिला क्रिकेट संघ (DDCA) ने यह फैसला लिया है. पूर्व वित्त मंत्री अरुण जेटली (Arun Jaitley) कई बार डीडीसीए के अध्यक्ष भी रह चुके हैं.

  • ...अब अरुण जेटली स्टेडियम के नाम से जाना जाएगा दिल्ली का फिरोजशाह कोटला मैदान

    ...अब अरुण जेटली स्टेडियम के नाम से जाना जाएगा दिल्ली का फिरोजशाह कोटला मैदान

    दिल्ली का फिरोजशाह कोटला क्रिकेट स्टेडियम (Feroz Shah Kotla Stadium) का नाम अब अरुण जेटली स्टेडियम (Arun Jaitley) रखा जाएगा. दिल्ली एवं जिला क्रिकेट संघ (DDCA) ने यह फैसला लिया है. पूर्व वित्त मंत्री अरुण जेटली (Arun Jaitley) कई बार डीडीसीए के अध्यक्ष भी रह चुके हैं.

  • क्या गौतम गंभीर जुड़ेंगे राजनीति से? जानिये क्रिकेटर ने क्या दिया जवाब...

    क्या गौतम गंभीर जुड़ेंगे राजनीति से? जानिये क्रिकेटर ने क्या दिया जवाब...

    हाल ही में क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास लेने वाले पूर्व भारतीय सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) ने राजनीति से जुड़ने की अटकलों को खारिज कर दिया. भारत की वर्ल्ड कप विजेता टीम का हिस्सा रहे 37 साल के गंभीर ने फिरोजशाह कोटला पर अपने विदाई रणजी ट्रॉफी मैच में यादगार शतक जड़ा. गंभीर से जब यह पूछा गया कि क्या वह अगले आम चुनाव में मैदान में उतरेंगे, तो उन्होंने कहा, 'बिलकुल भी नहीं.' उन्होंने कहा, 'इस तरह की अटकलें हैं जो मैंने भी सुनी हैं, ऐसा संभवत: इसलिए है कि मैं सामाजिक मुद्दे भी उठाता हूं. मेरे लिए ट्विटर हमेशा ऐसा मंच रहा है जो काफी महत्वपूर्ण है और जहां मैं सामाजिक मुद्दे उठा सकता हूं.'

  • रन आउट होने पर खुद की हंसी उड़ाने से नहीं चूके गौतम गंभीर, किया यह रोचक ट्वीट...

    रन आउट होने पर खुद की हंसी उड़ाने से नहीं चूके गौतम गंभीर, किया यह रोचक ट्वीट...

    रणजी ट्रॉफी के अंतर्गत 12 से 15 नवंबर तक दिल्‍ली और हिमाचल प्रदेश के बीच रणजी ट्रॉफी मुकाबला फिरोजशाह कोटला मैदान पर खेला गया था, इसमें गौतम दूसरी पारी में 49 रन बनाकर रन आउट हुए. रन आउट होने के अपने इस तरीके से गौतम इतने नाखुश हुए कि खुद अपनी खिंचाई करने से भी नहीं चूके.

  • IPL 2018: दिल्‍ली डेयरडेविल्‍स के खिलाफ मैच के दौरान MS धोनी ने हासिल की यह उपलब्धि

    IPL 2018: दिल्‍ली डेयरडेविल्‍स के खिलाफ मैच के दौरान MS धोनी ने हासिल की यह उपलब्धि

    इस मैच में पहले बल्‍लेबाजी करते हुए दिल्‍ली डेयरडेविल्‍स ने पहले बैटिंग करते हुए पांच विकेट पर 162 रन बनाए. जवाब में चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स की टीम की बल्‍लेबाजी बुरी तरह से नाकाम रही और 20 ओवर में 128 रन ही बना पाई. इस मैच में हालांकि धोनी केवल 17 रन ही बना सके, लेकिन फिरोजशाह कोटला मैदान पर इस मैच के दौरान वे टी20 मैचों में 6,000 रन के आंकड़े तक पहुंचने में कामयाब रहे.

  • IPL 2018, DD vs SRH: 'यहां' ऋषभ पंत बन गए विराट कोहली सहित दिग्गजों को पछाड़ नंबर वन

    IPL 2018, DD vs SRH: 'यहां' ऋषभ पंत बन गए विराट कोहली सहित दिग्गजों को पछाड़ नंबर वन

    फिरोजशाह कोटला में सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ (मैच रिपोर्ट) आतिशी लेफ्टी बल्लेबाज ऋषभ पंत के लिए पहली पारी मिली जुली रही. राशिद खान एंड कंपनी की धुनाई के बीच ऋषभ पंत की गलती से दिल्ली के दो बल्लेबाज कप्तान श्रेयस अय्यर और हर्शल पटेल रन आउट हो गए, लेकिन इस युवा बल्लेबाज ने एक बेहतरीन पारी खेलते हुए अपनी इस गलती की बहुत हद तक भरपाई कर दी. लेकिन इससे अलग ऋषभ पंत बड़ा कारनामा करते हुए आईपीएल में 'इतिहासपुरुष' बन गए.

  • IPL 2018, KXIP vs DD: इस वजह से फिरोजशाह कोटला नहीं बन सका 'सबसे बड़ी टक्कर' का गवाह

    IPL 2018, KXIP vs DD:  इस वजह से फिरोजशाह कोटला नहीं बन सका 'सबसे बड़ी टक्कर' का गवाह

    अब से कुछ ही देर बाद दिल्ली के फिरोजशाह कोटला मैदान पर इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल)-11 के तहत दिल्ली डेयर डेविल्स और किंग्स इलेवन पंजाब (मैच प्रिव्यू) के बीच सीजन का पहला शुरू हो गया है. मैच से इतर दुनिया भर के क्रिकेटप्रेमियों के अलावा फिरोजशाह कोटला में जमा हुए हजारों क्रिकेटप्रेमी टूर्नामेंट की अभी तक की सबसे बड़ी टक्कर देखने के लिए स्टेडियम में जमा हुए थे. यह टक्कर मुकाबले को एक अलग ही मुकाम देती दिख रही थी, लेकिन आखिरी पलों में क्रिकेटप्रेमी इस टक्कर से वंचित हो गए

  • Ipl 2018, KXIP vs DD: युवराज सिंह फिरोज शाह कोटला की 'इस बदकिस्मती' को आज खत्म कर पाएंगे?

    Ipl 2018, KXIP vs DD: युवराज सिंह फिरोज शाह कोटला की 'इस बदकिस्मती' को आज खत्म कर पाएंगे?

    ये युवराज सिंह को आखिर क्या गया है! न सर्दी, न खांसी, न मलेरिया हुआ है. और न ही...न..न. ऐसा कैसे सोच सकते हैं हम. अब तो युवी शादीशुदा हो चुके हैं. 'फिर आखिर यह युवराज सिंह को यह क्या हुआ है?' 'पंजाब की कप्तानी भी नहीं मिली, और अब यह हाल', 'क्या युवी दूसरे बल्लेबाजों के लिए ही ताली बजाते रहेंगे टूर्नामेंट में'. जी हां, कुछ ऐसी ही बातें युवराज सिंह के चाहने वाले अब कर रहे हैं. अब क्या किया जाए, खुद युवराज सिंह ने ही मौका दिया है.

  • दिल्‍ली पुलिस ने अन्‍ना हजारे को सशर्त दी आंदोलन की इजाजत

    दिल्‍ली पुलिस ने अन्‍ना हजारे को सशर्त दी आंदोलन की इजाजत

    अन्ना हज़ारे फिरोजशाह कोटला से सटे शहीदी पार्क जाएंगे और वहां शहीदों को श्रद्धांजलि देने के बाद कुछ देर वहां बैठेंगे. 

  • इसलिए चीफ सेलेक्टर को भाने लगा यह नया ओपनर, मिलेगी जल्द टीम इंडिया में जगह?

    इसलिए चीफ सेलेक्टर को भाने लगा यह नया ओपनर, मिलेगी जल्द टीम इंडिया में जगह?

    एक दो नहीं बल्कि कई कारण हैं, जो इस कर्नाटकी सलामी बल्लेबाज को टीम इंडिया का दावेदार बना रहे है

  • IND VS SA: विराट कोहली अब नहीं चाहते ऐसा 105 रन का नुकसान...जोर 'इस खास बात' पर

    IND VS SA: विराट कोहली अब नहीं चाहते ऐसा 105 रन का नुकसान...जोर 'इस खास बात' पर

    एक लंबे ब्रेक के बाद भारतीय कप्तान विराट कोहली एक बार फिर से अपने नेतृत्व में टीम इंडिया को शुक्रवार से उसके संभवत: साल के सबसे पड़े चैलेंज का आगाज कराने जा रहे हैं. करोड़ों भारतीय ही नहीं, तमाम क्रिकेटप्रेमियों की नजरें भारत-दक्षिण अफ्रीका टेस्ट सीरीज पर लगी हुई हैं.

  • कोटला से छिन सकती है टेस्ट मैचों की मेजबानी, ICC की मेडिकल समिति की रिपोर्ट में बताई गई वजह

    कोटला से छिन सकती है टेस्ट मैचों की मेजबानी, ICC की मेडिकल समिति की रिपोर्ट में बताई गई वजह

    श्रीलंका के खिलाड़ियों ने दो से छह दिसंबर के बीच खेले गए तीसरे टेस्ट मैच में खतरनाक प्रदूषण की शिकायत की थी और मैच में फील्डिंग के दौरान मास्क भी पहने थे. 

  • IND VS SL: अब 'कुछ ऐसे' दिल्ली के प्रदूषण जैसे हालात से निपटेगी आईसीसी!

    IND VS SL: अब 'कुछ ऐसे' दिल्ली के प्रदूषण जैसे हालात से निपटेगी आईसीसी!

    पिछले दिनों दिल्ली के फिरोजशाह कोटला मैदान पर श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट मैच का आयोजन सही था या गलत, इस बात का फैसला अब 'खास लोग' करेंगे. वहीं अगले साल फरवरी में इस विवाद के बारे में भी विस्तार से चर्चा की जाएगी. इस बात का ऐलान शुक्रवार को इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल ने किया.

  • IND VS SL: लो जी! पहले 'नौटंकी'...अब भारत की यहां शिकायत कर डाली श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने !

    IND VS SL: लो जी! पहले 'नौटंकी'...अब भारत की यहां शिकायत कर डाली श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने !

    फिरोजशाह कोटला झल्लाकर विराट कोहली पारी घोषित करने के ठीक तुरंत बाद बीच मैदान पर कुछ श्रीलंकाई खिलाड़ियों की 'बेशर्म हंसी' अभी भी करोड़ों भारतीय क्रिकेटप्रेमियों को चिड़ा रही है. लंकाइयों की इस हंसी की सोशल मीडिया पर क्रिकेटप्रेमियों ने जमकर खिंचाई भी की थी. लेकिन मानों इतना ही काफी नहीं था. खुद के भीतर झांकने के बजाय क्रिकेट श्रीलंका ने अब दिल्ली प्रदूषण को लेकर भारत की शिकायत आईसीसी से कर डाली है. 

  • IND vs SL: दूसरी पारी में भारतीय गेंदबाजों ने किया निराश, श्रीलंका ने दिल्‍ली टेस्‍ट ड्रॉ कराया

    IND vs SL:  दूसरी पारी में भारतीय गेंदबाजों ने किया निराश, श्रीलंका ने दिल्‍ली टेस्‍ट ड्रॉ कराया

    श्रीलंका के खिलाफ जीत के साथ टेस्‍ट सीरीज का समापन करने की टीम इंडिया की हसरत यहां अधूरी रह गई. श्रीलंका टीम ने सीरीज के तीसरे टेस्‍ट के अंतिम दिन आज यहां जबर्दस्‍त संघर्ष क्षमता दिखाई और दूसरा टेस्‍ट ड्रॉ कराकर अपने सम्‍मान को एक हद तक बचा लिया. पांचवें दिन का खेल जब समाप्‍त घोषित किया गया, उस समय श्रीलंका की दूसरी पारी का स्‍कोर 103 ओवर में 5 विकेट पर 299 रन था.

  • IND VS SL: 'इस विराट धमाल' के साथ कोहली ने खत्म किया साल 2017

    IND VS SL: 'इस विराट धमाल' के साथ कोहली ने खत्म किया साल 2017

    भारतीय कप्तान विराट कोहली ने फिरोजशाह कोटला मैदान पर इस साल अपना आखिरी इंटरनेशनल मैच खेल लिया है. श्रीलंका में दूसरी पारी में अर्धशतक जड़ने साथ ही विराट कोहली ने साल का समान एक नहीं बल्कि कई धमाल के साथ खत्म किया. ये वो धमाल हैं, जो विराट और भारतीय क्रिकेट के चाहने वाले कभी भी नहीं भूल पाएंगे.