NDTV Khabar

फिलिस्तीन


'फिलिस्तीन' - 47 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • इजराइल ने मार गिराया आतंकी कमांडर, तो गाजा ने पूरे दिन की मिसाइलों की बारिश

    इजराइल ने मार गिराया आतंकी कमांडर, तो गाजा ने पूरे दिन की मिसाइलों की बारिश

    इजराइल और गाजा के बीच गतिरोध की यह कोई पहली घटना नहीं है. इससे पहले इजरायल ने फिलिस्तीन के गाजा पट्टी में हमास और इस्लामिक जिहाद संगठनों के करीब 70 सैन्य ठिकानों पर हमला किया. इजरायल रक्षा बल (आईडीएफ) की एक रिपोर्ट में यह जानकारी दी गई थी.

  • देशों की सूची से निकालने पर फिलिस्तीन ने अमेरिका की निंदा की

    देशों की सूची से निकालने पर फिलिस्तीन ने अमेरिका की निंदा की

    फिलिस्तीन को देशों और प्रांतों की अपनी सूची से निकालने पर फिलिस्तीन के अधिकारियों ने अमेरिका की निंदा की है. समाचार एजेंसी सिन्हुआ के अनुसार, फिलिस्तीन के सरकारी प्रवक्ता नबिल अबु रुदैनेह ने रविवार को एक आधिकारिक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि इस निर्णय में अमेरिका की विदेश नीति में अभूतपूर्व गिरावट दिखती है. रुदैनेह ने कहा, "यह निर्णय एक बार फिर दिखाता है कि अमेरिका ना सिर्फ इजरायल का पक्ष ले रहा है, बल्कि इजरायल के कट्टर दक्षिणपंथ की योजनाओं के पूरे सहयोग में है."

  • इजरायल ने गाजा पट्टी में 70 सैन्य ठिकानों पर हमला किया

    इजरायल ने गाजा पट्टी में 70 सैन्य ठिकानों पर हमला किया

    इजरायल ने शनिवार को फिलिस्तीन के गाजा पट्टी में हमास और इस्लामिक जिहाद संगठनों के करीब 70 सैन्य ठिकानों पर हमला किया.

  • फिलिस्तीनी शरणार्थियों के लिए काम करने वाली UN को एजेंसी को दी जाने वाली आर्थिक मदद रोकी

    फिलिस्तीनी शरणार्थियों के लिए काम करने वाली UN को एजेंसी को दी जाने वाली आर्थिक मदद रोकी

    अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के प्रशासन ने फिलिस्तीनी शरणार्थियों के लिए काम करने वाली संयुक्त राष्ट्र एजेंसी को दी जाने वाली आर्थिक मदद को पूरी तरह से समाप्त करने का घोषणा की है. साथ ही, फिलिस्तीनी शरणार्थियों की संख्या में भारी कमी करने का भी आह्वान किया है.

  • खून खराबे के बाद फिर शांति की ओर लौटे इस्राइल और फलिस्तीन, युद्धविराम समझौता

    खून खराबे के बाद फिर शांति की ओर लौटे इस्राइल और फलिस्तीन, युद्धविराम समझौता

    इस्राइल ने सीमा पर एक सैनिक की मौत के बाद गाजा पट्टी पर कल घातक हमले शुरू कर दिए और इस खून - खराबे के बाद दोनों आज फिर संघर्ष विराम पर सहमत हो गए. हमास और इस्राइल के बीच कल गोलेबारी हुई जिसमें हमास के तीन लड़ाकों की मौत हो गई. गाजा के इस्लामिक शासक हमास के प्रवक्ता ने बताया कि इससे पहले मिस्र और संयुक्त राष्ट्र की मध्यस्थता के बाद एक युद्धविराम समझौता किया गया था और आज एक बार फिर दोनों संघर्ष विराम पर सहमत हुए.

  • गाजा में मृतकों की संख्या 61 हुई 

    गाजा में मृतकों की संख्या 61 हुई 

    इजरायली बलों द्वारा मारे गए फिलिस्तीनियों की संख्या मंगलवार को बढ़कर 61 हो गई, क्योंकि गाजा-इजरायल सीमा सोमवार को हुए विरोध प्रदर्शनों के दौरान कई घायलों ने दम तोड़ दिया. ये विरोध प्रदर्शन जेरूसलम में अमेरिकी दूतावास के उद्घाटन के खिलाफ हुए थे.

  • तीन पश्चिमी एशियाई देशों की यात्रा से भारत लौटे पीएम मोदी, सुषमा स्वराज ने किया स्वागत

    तीन पश्चिमी एशियाई देशों की यात्रा से भारत लौटे पीएम मोदी, सुषमा स्वराज ने किया स्वागत

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सोमवार को तीन देशों की यात्रा के बाद भारत लौट गए. दिल्ली के पालम एयरपोर्ट पर विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने पीएम मोदी का स्वागत किया. पीएम का यह चार दिवसीय दौरा था. इस दौरान उन्होंने तीन पश्चिमी एशियाई देशों फिलिस्तीन, संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) और ओमान का दौरा किया. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शुक्रवार को यहां से रवाना हुए थे.

  • अबु धाबी में पीएम मोदी की मौजूदगी में हुआ हिंदू मंदिर का शिलान्यास, 6 बड़ी बातें

    अबु धाबी में पीएम मोदी की मौजूदगी में हुआ हिंदू मंदिर का शिलान्यास, 6 बड़ी बातें

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी फिलिस्तीन के बाद शनिवार को अपने द्विपक्षीय दौरे पर संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) की राजधानी अबू धाबी में भारतीय समुदाय को संबोधिति किया. पीएम मोदी इसके बाद यहां से ओमान जाएंगे और वहां भी भारतीय समुदाय को संबोधित करेंगे. इससे पहले प्रधानमंत्री मोदी ने अबू धाबी के वॉर मेमोरियल में वहात-अल-करमा पहुंचकर वहां पर यूएई के शहीद सैनिकों को श्रद्धांजलि भी दी और फिर आबुधाबी में ही उनकी मौजूदगी में हिंदू मंदिर का शिलान्यास किया गया.

  • पीएम नरेंद्र मोदी बोले- भारत जल्द ही फिलिस्तीन को स्वतंत्र राष्ट्र के रूप में देखना चाहता है

    पीएम नरेंद्र मोदी बोले- भारत जल्द ही फिलिस्तीन को स्वतंत्र राष्ट्र के रूप में देखना चाहता है

    अपनी चार दिवसीय विदेश यात्रा के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज फिलिस्तीन पहुंचें. उन्होंने संयुक्त प्रेसवार्ता के दौरान फिलिस्तान के राष्ट्रपति अब्बास का शुक्रिया अदा किया. नरेंद्र मोदी ने कहा कि भारत फिलिस्तीन के हितों के प्रति वचनबद्ध है. मैं आपकी शानदार मेहमान नवाजी के लिए फिलिस्तीन का धन्यवाद करता हूं. उन्होंने कहा कि आपने मेरे सम्मान में जो शब्द कहें और जिस गर्मजोशी के साथ मेरा और मेरे शिष्टमंडल का स्वागत किया, उसके लिए मैं आपका हृदय से आभार व्यक्त करता हूं. आज आपने मुझे आदमीयता के साथ फिलीस्तीन के सर्वोच्च सम्मान से नवाजा है. ये पूरे भारत के लिए सम्मान का विषय है. भारत के लिए फिलिस्तीन की दोस्ती मायने रखती है.

  • आर्मी कैंप पर आतंकी हमला, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज फिलिस्तीन की यात्रा पर, अब तक की 5 बड़ी खबरें

    आर्मी कैंप पर आतंकी हमला, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज फिलिस्तीन की यात्रा पर, अब तक की 5 बड़ी खबरें

    जम्मू से करीब दस किलोमीटर दूर सुनजवां कैम्प पर आज सुवह आतंकियों ने हमला कर दिया. हमले में एक जेसीओ और उनकी बेटी घायल हो गई है. तो दूसरी तरफ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज फिलिस्तीन की यात्रा पर हैं जहां उनका राष्ट्रपति महमूद अब्बास से बातचीत करने का कार्यक्रम है.

  • ऐतिहासिक यात्रा पर रामल्‍ला पहुंचे पीएम मोदी, ‘ग्रैंड कॉलर ऑफ द स्टेट ऑफ फिलिस्तीन’ से हुए सम्‍मानित

    ऐतिहासिक यात्रा पर रामल्‍ला पहुंचे पीएम मोदी, ‘ग्रैंड कॉलर ऑफ द स्टेट ऑफ फिलिस्तीन’ से हुए सम्‍मानित

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी  आज फिलिस्तीन की यात्रा पर पहुंच गए हैं. उन्होंने पूर्व राष्ट्रपति यासिर अराफात की कब्र पर जाकर श्रद्धांजलि दी और इसके बाद उनको गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया.

  • पीएम मोदी आज फिलिस्तीन में विशेष सुविधाओं वाले अस्पताल की कर सकते हैं घोषणा, 10 खास बातें

    पीएम मोदी आज फिलिस्तीन में विशेष सुविधाओं वाले अस्पताल की कर सकते हैं घोषणा, 10 खास बातें

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज फिलिस्तीन की यात्रा पर होंगे. जहां उनका राष्ट्रपति महमूद अब्बास से बातचीत करने का कार्यक्रम है. मोदी फिलस्तीन जाने वाले पहले भारतीय प्रधानमंत्री होंगे. चार दिन की पश्चिमी एशिया की यात्रा पर निकले पीएम मोदी सबसे पहले शुक्रवार को जार्डन के शाह अब्दुल्ला द्वितीय से मुलाकात की थी. भारत के विदेश संबंध में खाड़ी क्षेत्र और पश्चिम एशिया क्षेत्र को एक महत्वपूर्ण प्राथमिकता बताते हुए मोदी ने अपनी यात्रा से पहले कहा था कि उनकी यात्रा का लक्ष्य क्षेत्र में संबंधों को मजबूत करना है.

  • NEWS FLASH : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी संयुक्त अरब अमीरात की राजधानी अबू धाबी पहुंचे

    NEWS FLASH : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी संयुक्त अरब अमीरात की राजधानी अबू धाबी पहुंचे

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज फिलिस्तीन पहुंचेंगे. मोदी वहां राष्ट्रपति महमूद अब्बास से बातचीत करेंगे. मोदी फिलिस्तीन जाने वाले पहले भारतीय प्रधानमंत्री होंगे.

  • प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी नौ फरवरी को फिलिस्तीन, यूएई और ओमान की चार दिवसीय यात्रा पर जाएंगे

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी नौ फरवरी को फिलिस्तीन, यूएई और ओमान की चार दिवसीय यात्रा पर जाएंगे

    प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी नौ फरवरी को फिलिस्तीन , ओमान और संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) की चार दिन की राजकीय यात्रा पर जाएंगे.

  • पाकिस्तान में तैनात अपने राजदूत वालिद अबु अली को फिलिस्तीन ने वापस बुलाया

    पाकिस्तान में तैनात अपने राजदूत वालिद अबु अली को फिलिस्तीन ने वापस बुलाया

    पाकिस्तान में तैनात अपने राजदूत वालिद अबु अली को फिलिस्तीन वापस बुलाएगा. फिलिस्तीन के राजदूत वालिद अबु अली मुंबई हमलों के मास्टरमाइंड हाफिज सईद की एक रैली में इस्लामाबाद में शामिल थे. इसका भारत ने कड़ा विरोध जताया था. फिलिस्तीन ने इस घटना पर खेद जताया था और कहा था कि वह इस मामले का संज्ञान लेगा.

  • गाजा पट्टी पर इस्राइली बमबारी से तीन व्यक्ति घायल

    गाजा पट्टी पर इस्राइली बमबारी से तीन व्यक्ति घायल

    गाजा पट्टी में हमास के ठिकानों पर इस्राइली बमबारी में तीन लोग घायल हो गए हैं, इनमे से एक की हालत गंभीर बताई जा रही है. फिलिस्तीनी सुरक्षा एवं चिकित्सा सेवा ने यहूदी राष्ट्र में रॉकेट हमले के कई घंटे बाद यह जानकारी दी.

  • इजरायली नर्स ने फिलिस्तीनी बच्चे को कराया स्तनपान, पूरी दुनिया है हैरान

    इजरायली नर्स ने फिलिस्तीनी बच्चे को कराया स्तनपान, पूरी दुनिया है हैरान

    इन दिनों सोशल मीडिया पर कुछ तस्वीरें और वीडियो वायरल हो रही हैं, जिसमें इजरायली की एक नर्स फिलिस्तीनी महिला की कोख से पैदा हुए नवजात को स्तनपान करा रही है.

  • इस्राइल और फिलिस्तीन के बीच समझौते की उम्मीदें खत्म होने का खतरा : बान की-मून

    इस्राइल और फिलिस्तीन के बीच समझौते की उम्मीदें खत्म होने का खतरा : बान की-मून

    संयुक्त राष्ट्र के महासचिव बान की-मून ने कहा है कि इस्राइल और फिलिस्तीन के बीच के समझौते की संभावनाओं के खत्म होने के खतरे को देखते हुए अंतरराष्ट्रीय समुदाय को यह स्पष्ट करना होगा कि वह दोनों देशों के बीच शांति वार्ता के लिए प्रतिबद्ध है.