NDTV Khabar

फिल्म समीक्षा


'फिल्म समीक्षा' - 277 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • Housefull 4 Movie Review: ऊंची दुकान, फीके पकवान है अक्षय कुमार और बॉबी देओल की 'हाउसफुल 4'

    Housefull 4 Movie Review: ऊंची दुकान, फीके पकवान है अक्षय कुमार और बॉबी देओल की 'हाउसफुल 4'

    Housefull 4 Review: 'हाउसफुल 4' के डायरेक्शन की बात करें तो फरहाद सामजी ने फिल्म को बेहद कमजोर और पुराने कॉन्सेप्ट पर खड़ा करने की कोशिश की है. फिल्म में कहानी के नाम पर कुछ भी नहीं है. 'हाउसफुल 4' का 'बाला' सॉन्ग जरूर अच्छा है, लेकिन बाकी गाने एवरेज हैं.

  • Dream Girl Movie Review: पैसा वसूल फिल्म है आयुष्मान खुराना और नुसरत भरूचा की 'ड्रीम गर्ल'

    Dream Girl Movie Review: पैसा वसूल फिल्म है आयुष्मान खुराना और नुसरत भरूचा की 'ड्रीम गर्ल'

    Dream Girl Movie Review: 'ड्रीम गर्ल (Dream Girl)' को राज शांडिल्य (Raaj Shaandilyaa) ने डायरेक्ट किया है. राज शांडिल्य ने चीजों को आसान रखा है, और उनका फोकस कॉमेडी पर रहा है.

  • कुछ ऐसा है अजीत डोभाल के जासूस से NSA बनने तक का सफर, जानिए 10 खास बातें

    कुछ ऐसा है अजीत डोभाल के जासूस से NSA बनने तक का सफर, जानिए 10 खास बातें

    जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) से अनुच्छेद 370 (Article 370) हटाए जाने के बाद घाटी की सुरक्षा की समीक्षा के लिए राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल (Ajit doval) वहां मौजूद हैं. अजित डोभाल श्रीनगर में हैं और हालात पर नजर बनाए हुए हैं. अजीत डोभाल के कंधों पर देश की सुरक्षा की बड़ी जिम्मेदारी है. अजीत डोभाल (Ajit doval) सर्जिकल स्‍ट्राइक के मास्‍टर माइंड माने जाते हैं. वह सैन्य सम्मान कीर्ति चक्र पाने वाले पहले पुलिस अफसर हैं. राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल (Ajit doval) पर फिल्म निर्देशक नीरज पांडे एक फिल्म बनाने जा रहे हैं जिसमें अक्षय कुमार मुख्य भूमिका निभाते नजर आएंगे. डोभाल को प्रधानमंत्री नरेंद्र का खास माना जाता है. डोभाल की पहचान एक तेज़-तर्रार जासूस की रही है. लोग उन्हें भारत का जेम्स बॉन्ड भी कहते हैं. सर्जिकल स्ट्राइक में अजीत डोभाल की अहम भूमिका रही है. उरी में हुए आंतकी हमले का बदला लेने के लिए भारतीय सेना ने नियंत्रण रेखा पार कर पाकिस्तान में आतंकवादियों के लॉच पैड को ध्वस्त किया था. वहीं, इससे पहले मणिपुर में हुए आतंकवादी हमलों का जवाब देने के लिए भारतीय सेना ने म्यांमार सीमा पर करीब दो किलोमीटर घुसकर सैन्य कार्रवाई की थी. देश की सुरक्षा को लेकर अजीत डोभाल ने कई बड़े कदम उठाए और दुश्मनों को ये संदेशा दिया कि भारत अब आक्रामक रक्षा नीति अपना चुका है. अजीत डोभाल से जुडे़ कई किस्से काफी मशहूर हैं. आइए जानते हैं अजीत डोभाल के जीवन और उनसे जुड़े कुछ रोमांचक किस्सों के बारे में: 

  • Zero Movie Review: शाहरुख खान, अनुष्का शर्मा और कैटरीना कैफ की 'जीरो' न दिल में उतरती है, और न ही दिमाग में

    Zero Movie Review: शाहरुख खान, अनुष्का शर्मा और कैटरीना कैफ की 'जीरो' न दिल में उतरती है, और न ही दिमाग में

    Zero Film Review: Zero के साथ बॉलीवुड के बादशाह शाहरुख खान (Shah Rukh Khan) एक साल बाद सिल्वरस्क्रीन पर दस्तक देने आए हैं. लेकिन 200 करोड़ रु. की इस फिल्म को देखने के बाद निराशा ही हाथ लगती है.

  • Soorma Movie Review: दिलजीत दोसांझ की 'सूरमा' इश्क और हॉकी के बीच बुलंद हौसलों की इंस्पिरेशनल स्टोरी है

    Soorma Movie Review: दिलजीत दोसांझ की 'सूरमा' इश्क और हॉकी के बीच बुलंद हौसलों की इंस्पिरेशनल स्टोरी है

    'सूरमा' फिल्म समीक्षाः 'सूरमा' की कहानी अर्जुन पुरस्कार विजेता एक ऐसे सूरमा की है जिसकी प्रतिभा को उसका बड़ा भाई खेतों में पहचानता है और वो प्रतिभा है ड्रैग फ्लिक. संदीप ने 145.5 किलोमीटर की गति से ड्रैग फ्लिक कर विश्व रिकॉर्ड बनाया था.

  • पद्मावत विवाद: देश में सिर्फ एक ही सेना है- भारतीय सेना

    पद्मावत विवाद: देश में सिर्फ एक ही सेना है- भारतीय सेना

    अहमदाबाद और गुरुग्राम की तस्वीरें विचलित करने वाली हैं. संजय लीला भंसाली की विवादास्पद फिल्म 'पद्मावत' के विरोध में सड़कों पर उतरे मुट्ठी भर गुंडों ने आगजनी कर पूरे देश की छवि को शर्मसार किया है. मॉल में हमला, मोटरसाइकलों को जलाना और बसें फूंक देना, आखिर विरोध का यह कौन सा तरीका है? और कैसा विरोध? किस बात का विरोध? बिना फिल्म देखे पद्मावत के बारे में यह धारणा बना दी गई है कि इसमें राजपूतों के शौर्य, साहस और बलिदान को कम कर दिखाया गया है. रानी पद्मावती के ऐतिहासिक किरदार के साथ छेड़छाड़ का भी आरोप लगाया गया. लेकिन अभी तक जितने लोगों ने यह फिल्म देखी है उन सभी ने इन आरोपों से इनकार किया है. 

  • 'पोस्टर बॉयज' में काम का अनुभव शानदार रहा : समीक्षा भटनागर

    'पोस्टर बॉयज' में काम का अनुभव शानदार रहा : समीक्षा भटनागर

    'वीरा', 'उतरन' और 'जाने क्या होगा रामा रे' जैसे टीवी शोज में अपनी अभिनय क्षमता साबित कर चुकीं एक्‍ट्रेस समीक्षा भटनागर फिल्म 'पोस्टर बॉयज' के साथ बॉलीवुड में अपने करियर की शुरुआत करने जा रही हैं.

  • मधुर भंडारकर की फिल्म 'इंदु सरकार' के खिलाफ मामला पहुंचा सुप्रीम कोर्ट

    मधुर भंडारकर की फिल्म 'इंदु सरकार' के खिलाफ मामला पहुंचा सुप्रीम कोर्ट

    फिल्म निर्माता मधुर भंडारकर ने केंद्रीय फिल्म प्रमाणन बोर्ड (सीबीएफसी) की समीक्षा समिति से फिल्म 'इंदु सरकार' को मंजूरी दिए जाने के ठीक बाद यह मामला सुप्रीम कोर्ट पहुंच गया है.

  • दिल छू लिया 'हिन्दी मीडियम' ने...

    दिल छू लिया 'हिन्दी मीडियम' ने...

    'हिन्दी मीडियम' की कहानी फिल्मी सही, लेकिन असली-सी लगती है... संदेश दे जाती है कि मीडियम हिन्दी हो या अंग्रेज़ी, स्थायी तरक्की जड़ों से कटकर कभी नहीं होती और असली तरक्की के लिए किसी के अरमानों के बलि मत दीजिए... काश, यह बात सब समझ पाएं...

  • Review : 'बेगम जान' में विद्या बालन की एक्टिंग के कायल हो जाएंगे आप

    Review : 'बेगम जान' में विद्या बालन की एक्टिंग के कायल हो जाएंगे आप

    फिल्म 'बेगम जान' की कहानी है हिन्दुस्तान और पाकिस्तान के बंटवारे के समय की, जहां बॉर्डर के बीचोंबीच एक कोठा आ जाता है और उस कोठे को तोड़ने के आदेश आते हैं. इस कोठे की मालकिन हैं, बेगम जान जो इसे खाली करना नहीं चाहतीं क्योंकि इस 'बेगम जान' ने कई बेसहारा और समाज से सताई हुई लड़कियों को सहारा दिया है...

  • चुनौती देती है 'आरा की अनारकली' - लहंगा भी मेरा, देह भी, 'बिलौज' भी मेरा, हाथ रखने देने का हक भी...

    चुनौती देती है 'आरा की अनारकली' - लहंगा भी मेरा, देह भी, 'बिलौज' भी मेरा, हाथ रखने देने का हक भी...

    'आरा की अनारकली' तो क्या, आरी है, जिसकी अपनी भाषा है, परिवेश है, जीविका है, रंगीला नौटंकी कंपनी है. पूरा साज़-बाज है. गाती है, बजाती है, गालियां खाती है, और गरियाती भी है. अपनी मर्ज़ी की अनारकली है... 'आरा की अनारकली' सत्ताओं के आसपास घूमती है, लेकिन अनारकली ही बने रहना चाहती है. अपनी मर्ज़ी से... अपनी देह के साथ...

  • बॉम्बे हाई कोर्ट के आदेशानुसार 4 कट के साथ रिलीज होगी 'जॉली एलएलबी 2' !

    बॉम्बे हाई कोर्ट के आदेशानुसार 4 कट के साथ रिलीज होगी 'जॉली एलएलबी 2' !

    'जॉली एलएलबी 2' फिल्म की रिलीज को लेकर दाखिल याचिका पर सुप्रीम कोर्ट में हुई पिछली सुनवाई में 'जॉली एलएलबी 2' के निर्माता को कोई राहत नहीं मिली थी. सुप्रीम कोर्ट ने हाईकोर्ट द्वारा फिल्म देखने और समीक्षा करने लिए नियुक्त एमिक्स को रोकने से इंकार किया था और कहा था कि इस मसले को फिलहाल हाईकोर्ट को तय करने दिया जाए.

  • Jolly LLB 2 : सुप्रीम कोर्ट ने प्रोड्यूसर से कहा, इस मसले को फिलहाल हाईकोर्ट को तय करने दीजिए

    Jolly LLB 2 : सुप्रीम कोर्ट ने प्रोड्यूसर से कहा, इस मसले को फिलहाल हाईकोर्ट को तय करने दीजिए

    फि‍ल्‍म जॉली एलएलबी-2 मामले में निर्माता को फिलहाल सुप्रीम कोर्ट से राहत नहीं मिली है. सुप्रीम कोर्ट ने हाईकोर्ट द्वारा फिल्म देखने और समीक्षा करने लिए नियुक्त एमिक्स को रोकने से इंकार कर दिया है.

  • पाकिस्तान में जल्द रिलीज हो सकती है आमिर खान की ‘दंगल’

    पाकिस्तान में जल्द रिलीज हो सकती है आमिर खान की ‘दंगल’

    आमिर खान अभिनीत फिल्म ‘दंगल’ के स्थानीय कारोबारी प्रधानमंत्री नवाज शरीफ से देश में इसके रिलीज की औपचारिक मंजूरी मिलने की आशा कर रहे हैं और उम्मीद कर रहे हैं कि फिल्म की जल्द ही स्क्रीनिंग होगी. पाकिस्तानी मीडिया में आई खबरों के मुताबिक सूचना, प्रसारण एवं राष्ट्रीय धरोहर मंत्रालय ने वाणिज्य मंत्रालय के साथ शरीफ को एक आधिकारिक समीक्षा भेज कर पाकिस्तान में फिल्म की रिलीज के लिए उनकी इजाजत मांगी है.

  • Review : संगीत से जुड़े लोग महसूस कर सकते हैं 'रॉक ऑन 2' से जुड़ाव...

    Review : संगीत से जुड़े लोग महसूस कर सकते हैं 'रॉक ऑन 2' से जुड़ाव...

    अभिनय की बात करें तो फरहान अख्तर का काम मुझे काफी अच्छा लगा और साथ ही अर्जुन रामपाल और पूरब कोहली ने भी उनका साथ अच्छे से दिया है... काम श्रद्धा कपूर का भी अच्छा है, लेकिन उस एक सीन में वह लड़खड़ा गईं, जब वह कॉन्सर्ट के दौरान अपने पिता से बात करती हैं...

  • फिल्म समीक्षा : 'बार-बार देखो' को एक बार ही देखना काफी होगा

    फिल्म समीक्षा : 'बार-बार देखो' को एक बार ही देखना काफी होगा

    अचानक शादी से दो दिन पहले नींद में जय अपने भविष्य में चला जाता है, वह बुढ़ापे तक पहुंच जाता है जहां सब उसे बिछड़े हुए नज़र आते हैं. इससे आगे कहानी पर बात करना सही नहीं होगा, क्योंकि कहानी का मजा खत्म हो जाएगा...

  • फिल्म रिव्यू : मनोरंजन करते-करते 'फ्लाइंग जट्ट' देती है बड़ा संदेश

    फिल्म रिव्यू : मनोरंजन करते-करते 'फ्लाइंग जट्ट' देती है बड़ा संदेश

    तकनीकी बारीकियों को नज़रअंदाज़ करूं तो इस फिल्म को 3 स्टार दे सकता हूं, और फिल्म के ज़बरदस्त संदेश के लिए देने भी चाहिए, तो जाइए, अपने बच्चों के साथ यह फिल्म देखिए...

  • फिल्म समीक्षा : बेहतरीन फिल्म है 'बुधिया सिंह- बॉर्न टू रन', 4 स्टार

    फिल्म समीक्षा : बेहतरीन फिल्म है 'बुधिया सिंह- बॉर्न टू रन', 4 स्टार

    इस फिल्मी फ्राइडे रिलीज़ हुई है संघर्षों से जूझते एक सितारे की अनकही कहानी 'बुधिया सिंह- बॉर्न टू रन', जिसका निर्देशन किया है सौमेंद्र पाधी ने और फिल्म में अहम भूमिकाओं में हैं मनोज बाजपेयी, मयूर पटोले, तिलोत्तमा शोम, और श्रुति मराठे...