NDTV Khabar

फीफा अंडर 17


'फीफा अंडर 17' - 28 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • फीफा अंडर 17 वर्ल्‍डकप के कुल दर्शकों में कोलकाता का हिस्सा 45 प्रतिशत: ममता बनर्जी

    फीफा अंडर 17 वर्ल्‍डकप के कुल दर्शकों में कोलकाता का हिस्सा 45 प्रतिशत: ममता बनर्जी

    पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा है कि हाल में संपन्न फीफा अंडर 17 वर्ल्‍डकप में कुल दर्शकों की संख्या में साल्ट लेक स्टेडियम का हिस्सा 45 प्रतिशत से अधिक रहा. ममता ने अपने आधिकारिक फेसबुक पेज पर लिखा. कोलकाता दूसरे स्थान पर रहे दिल्ली (19 .78 प्रतिशत) से कहीं आगे रहा. छह स्थलों पर हुए टूर्नामेंट के लिए कुल 1347000 दर्शक पहुंचे थे.

  • भारत में फीफा अंडर 17 विश्व कप में सर्वाधिक दर्शकों का नया रिकॉर्ड बना

    भारत में फीफा अंडर 17 विश्व कप में सर्वाधिक दर्शकों का नया रिकॉर्ड बना

    कोलकाता में ब्राजील और माली के बीच तीसरे-स्थान के प्ले आफ के बाद टूर्नामेंट के देखने वाले दर्शकों की संख्या 1230976 को पार कर गई, जो रिकार्ड 1985 में चीन में पहले फीफा अंडर 17 विश्व कप के दौरान बना था.

  • सचिन तेंदुलकर और सौरव गांगुली के विश्व कप फाइनल में पहुंचने की उम्मीद

    सचिन तेंदुलकर और सौरव गांगुली के विश्व कप फाइनल में पहुंचने की उम्मीद

    महान क्रिकेट सचिन तेंदुलकर और सौरव गांगुली सहित भारत के कई खिलाड़ियों के 28 अक्टूबर को होने वाले फीफा अंडर 17 विश्व कप फाइनल के लिए पहुंचने की उम्मीद है.

  • FIFA U17 वर्ल्‍डकप: ईरान पर प्रभावी जीत दर्ज कर सेमीफाइनल में पहुंचा स्‍पेन

    FIFA U17 वर्ल्‍डकप:  ईरान पर प्रभावी जीत दर्ज कर सेमीफाइनल में पहुंचा स्‍पेन

    यूरोपीय चैंपियन स्पेन ने अपनी ख्याति के अनुरूप प्रदर्शन करते हुए आज यहां फीफा अंडर17 वर्ल्‍डकप में ईरान को 3-1 से हरा दिया. इस जीत के सहारे टीम ने टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में प्रवेश किया जहां उसका मुकाबला अफ्रीकी चैंपियन माली से होगा. स्पेन की तरफ से अबेल रूईज (13वें मिनट), सर्जियो गोमेज (60वें) और फेरान टोरेस (67वें मिनट) ने गोल किये जबकि इससे पहले एक भी मैच नहीं गंवाने वाले ईरान के लिए एकमात्र गोल सईद करीमी (69वें मिनट) ने किया.

  • FIFA U17 वर्ल्‍ड कप: वीह की हैट्रिक से क्वार्टर फाइनल में पहुंचा अमेरिका  

    FIFA U17 वर्ल्‍ड कप: वीह की हैट्रिक से क्वार्टर फाइनल में पहुंचा अमेरिका  

    इस मैच में अमेरिका के लिए वीह के अलावा, फॉरवर्ड जोश सार्जेंट और मिडफील्डर एंड्रयू कार्लटन ने भी गोल दागे.

  • FIFA U17 वर्ल्‍डकप: कोस्टारिका को 3-0 से हराकर ग्रुप में शीर्ष पर रहा ईरान

    FIFA U17 वर्ल्‍डकप:  कोस्टारिका को 3-0 से हराकर ग्रुप में शीर्ष पर रहा ईरान

    ईरान ने फीफा अंडर 17 वर्ल्‍डकप के ग्रुप सी मैच में आज यहां कोस्टारिका को 3-0 से हराकर अपने तीनों ग्रुप मैचों में जीत दर्ज की. गिनी और जर्मनी को हराकर ईरान की टीम पहले ही प्री क्वार्टर फाइनल में जगह पक्की कर चुकी थी. ईरान टीम की ओर से मोहम्मद गोबेशावी (25वें मिनट), ताहा शरियाती (29वें मिनट) और मोहम्मद सरदारी (89वें मिनट) ने गोल दागे.

  • FIFA U17 वर्ल्‍डकप: अमेरिका को हराकर कोलंबिया प्री क्वार्टर फाइनल में पहुंचा

    FIFA U17 वर्ल्‍डकप: अमेरिका को हराकर कोलंबिया प्री क्वार्टर फाइनल में पहुंचा

    कोलंबिया ने शीर्ष पर चल रहे अमेरिका के खिलाफ दबदबा बनाते हुए आज यहां फीफा अंडर 17 वर्ल्‍डकप के अपने अंतिम ग्रुप ए मैच में 3-1 की जीत के साथ प्री क्वार्टर फाइनल के लिए क्वालीफाई किया. कोलंबिया की ओर से युआन विडाल (तीसरे मिनट), युआन पेनालोजा (67वें मिनट) और डिबेर काइसेडो (87वें मिनट) ने गोल दागे, जिससे टीम ग्रुप में घाना के बाद दूसरे स्थान पर रही.

  • फीफा U17 वर्ल्‍डकप: घाना को 1-0 से हराकर अमेरिका नॉकआउट राउंड में पहुंचा

    फीफा U17 वर्ल्‍डकप: घाना को 1-0 से हराकर अमेरिका नॉकआउट राउंड में पहुंचा

    अमेरिका ने स्थानापन्न ​खिलाडी अयो अकिनोला के गोल की बदौलत आज यहां फीफा अंडर 17 वर्ल्‍डकप के ग्रुप चरण के दूसरे मैच में दो बार की चैम्पियन घाना को 1-0 से हराकर नॉकआउट दौर में स्‍थान बना लिया. दोनों टीमें अपने शुरुआती मुकाबले जीतकर नॉकआउट चरण में पहुंचने की दावेदार​ थीं लेकिन इस नतीजे से मजबूत अमेरिका ने ग्रुप ए के पहले स्थान पर कब्जा जमाया. अमेरिका ने पहले मुकाबले में मेजबान भारत को 3-0 से हराया था जबकि घाना ने कोलंबिया को 1-0 से पराजित किया था.

  • फ़ीफ़ा अंडर 17 वर्ल्ड कप : सोमवार को भारत और कोलंबिया के बीच टक्कर

    फ़ीफ़ा अंडर 17 वर्ल्ड कप : सोमवार को भारत और कोलंबिया के बीच टक्कर

    फ़ीफ़ा अंडर 17 वर्ल्ड कप में अमेरिका के ख़िलाफ़ भारतीय टीम ने टक्कर देने की कोशिश की लेकिन सफल नहीं हो सके. अब टीम का सामना कोलंबिया से है और अगले राउंड में जाने के लिए दोनों टीमों को जीत की ज़रूरत है. ऐसे में दिल्ली में होने वाले मैच में रोमांचक मुक़ाबला होने की उम्मीद है.

  • फीफा अंडर 17 वर्ल्‍डकप : संघर्षपूर्ण मुकाबले में पैराग्‍वे ने माली पर 3-2 से जीत हासिल की

    फीफा अंडर 17 वर्ल्‍डकप : संघर्षपूर्ण मुकाबले में पैराग्‍वे ने माली पर 3-2 से जीत हासिल की

    दूसरे हाफ में पेनल्टी पर दागे गोल की बदौलत पैराग्वे ने फीफा अंडर 17 वर्ल्‍डकप के ग्रुप 'बी' मैच में आज यहां माली को 3-2 से हरा दिया. मध्यांतर तक दोनों टीमें 2-2 से बराबर थी जिसके बाद एलेन रोड्रिगेज ने 55वें मिनट में पेनल्टी किक पर गोल दागकर पैराग्वे की जीत सुनिश्चित की. अब्दोल्ये डियाबी के हैंडबाल के कारण पैराग्वे को यह पेनल्टी किक मिली थी जिसे रोड्रिगेज ने अपने दमदार शाट की बदौलत माली के गोलकीपर को छकाते हुए गोल में तब्दील किया.

  • फीफा U17 वर्ल्‍डकप : न्यूजीलैंड ने तुर्की को 1-1 बराबरी पर रोका

    फीफा U17 वर्ल्‍डकप :  न्यूजीलैंड ने तुर्की को 1-1 बराबरी पर रोका

    न्यूजीलैंड ने एक गोल से पिछड़ने के बाद वापसी करते हुए आज यहां फीफा अंडर 17 वर्ल्‍डकप के ग्रुप बी के शुरुआती मैच में तुर्की को 1-1 से बराबरी पर रोकने में सफलता हासिल की. तुर्की को 18वें मिनट में स्ट्राइकर अहमद कुटुकु ने हेडर के जरिये गोल दागकर बढ़त दिलाई लेकिन न्यूजीलैंड के कप्तान मैक्स माटा ने 58वें मिनट में गोल दागकर स्कोर 1-1 कर दिया जिसके बाद कोई टीम गोल नहीं कर सकी.

  • फीफा U17 वर्ल्‍डकप : इब्राहिम के गोल ने घाना को दिलाई कोलंबिया पर जीत

    फीफा U17 वर्ल्‍डकप : इब्राहिम के गोल ने घाना को दिलाई कोलंबिया पर जीत

    दो बार की चैम्पियन घाना ने आज यहां जवाहर लाल नेहरू स्टेडियम में फीफा अंडर 17 वर्ल्‍डकप के शुरूआती ग्रुप चरण के मुकाबले में अपने चिर परिचित अंदाज में खेलते हुए कोलंबिया को 1-0 से मात दी. घाना ने पहले हाफ में काफी आक्रामक खेल दिखाया तो कोलंबियाई खिलाड़ियों ने अच्छे जवाबी हमले बोले, हालांकि वे गोल करने में कामयाब नहीं हो सके.

  • U-17 वर्ल्‍डकप: 'शर्मिंदगी' से बचने के लिए आयोजकों ने भारत के पहले मैच के 27 हजार टिकट स्‍कूली बच्‍चों में बांटे

    U-17 वर्ल्‍डकप:  'शर्मिंदगी' से बचने के लिए आयोजकों ने भारत के पहले मैच के 27 हजार टिकट स्‍कूली बच्‍चों में बांटे

    फीफा अंडर 17 वर्ल्‍डकप के भारतीय टीम के प्रारंभिक मैच के दौरान दर्शक दीर्घा खाली रहने की स्थिति से बचने के लिए भारत ने 27 हजार टिकट बांटे हैं. आयोजन से जुड़े एक अधिकारी ने शु्क्रवार को यह जानकारी दी. वर्ष 2010 में दिल्‍ली में ही हुए कॉमनवेल्‍थ गेम्‍स में दर्शक की कम उपस्थिति जैसी शर्मिंदगी की स्थिति से बचने के लिए ऐसा किया गया है.

  • फीफा U17 वर्ल्‍डकप: पहले मैच में अमेरिका ने भारत को 3-0 से हराया

    फीफा U17 वर्ल्‍डकप: पहले मैच में अमेरिका ने भारत को 3-0 से हराया

    फीफा अंडर 17 वर्ल्‍डकप के अपने प्रारंभिक मैच में भारतीय टीम को निराशा हाथ लगी है. अमेरिका ने जवाहर लाल नेहरू स्‍टेडियम में खेले गए मैच में भारतीय टीम को 3-0 से पराजित किया. अमेरिकी टीम के लिए जोश सार्जेंट, क्रिस डार्किन और एंड्रयू कार्लटन ने गोल बनाए. मैच में अमेरिकी टीम ज्‍यादातर समय भारतीय टीम पर हावी रही. आखिरी क्षणों में भारतीय टीम की ओर से कुछ आक्रमण हुए लेकिन टीम गोल करने में नाकाम रही.

  • प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अंडर-17 फीफा टीमों को शुभकामनाएं दीं

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अंडर-17 फीफा टीमों को शुभकामनाएं दीं

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार से शुरू हो रहे अंडर-17 फीफा वर्ल्ड कप में शामिल हो रही टीमों को शुभकामनाएं दी हैं. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने ट्वीट किया है, ‘‘फीफा में भाग लेने वाली सभी टीमों का स्वागत और शुभकामनाएं. मुझे विश्वास है कि #फीफा अंडर-17 वर्ल्ड कप फुटबॉल प्रेमियों के लिए बहुत मजेदार होगा.’’ 

  • फीफा अंडर 17 वर्ल्‍डकप : भारतीय टीम के पहले मैच के दौरान मौजूद रहेंगे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

    फीफा अंडर 17 वर्ल्‍डकप : भारतीय टीम के पहले मैच के दौरान मौजूद रहेंगे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

    फीफा अंडर17 वर्ल्‍डकप के अंतर्गत भारतीय टीम के अमेरिका के खिलाफ कल होने वाले पहले मैच में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी मौजूद रहेंगे. फुटबॉल की विश्व नियामक संस्था फीफा की महासचिव फातमा समौरा और फीफा टूर्नामेंटों के प्रमुख जेमी यारजा भी मैच के दौरान उपस्थित रहेंगे.

  • फीफा अंडर 17 वर्ल्‍डकप : भारतीय टीम के पहले मैच में मौजूद होंगे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

    फीफा अंडर 17 वर्ल्‍डकप : भारतीय टीम के पहले मैच में मौजूद होंगे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

    फीफा अंडर17 वर्ल्‍डकप के अंतर्गत भारतीय टीम के अमेरिका के खिलाफ कल होने वाले पहले मैच में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी मौजूद रहेंगे. फुटबॉल की विश्व नियामक संस्था फीफा की महासचिव फातमा समौरा और फीफा टूर्नामेंटों के प्रमुख जेमी यारजा भी मैच के दौरान उपस्थित रहेंगे.

  • फीफा अंडर-17 वर्ल्‍डकप कल से, पहले दिन भारतीय टीम का मुकाबला अमेरिका से होगा

    फीफा अंडर-17 वर्ल्‍डकप कल से, पहले दिन भारतीय टीम का मुकाबला अमेरिका से होगा

    फुटबॉल के महाकुंभ फीफा अंडर-17 वर्ल्‍डकप का शुभारंभ कल यहां राजधानी के जवाहर लाल नेहरू स्‍टेडियम में होगा. देश में फुटबॉल का यह सबसे बड़ा आयोजन है. टूर्नामेंट में मेजबान भारत सहित दुनियाभर की 24 दिग्‍गज टीमें खिताब की होड़ में होंगी. 23 दिन तक चलने वाले अंडर 17 वर्ल्डकप में इन टीमों को 6 ग्रुप में बांटा गया है. इसके अंतर्गत कुल 52 मैच देश के 6 शहरों में खेले जाएंगे.

Advertisement