NDTV Khabar

फ्रांस हमला


'फ्रांस हमला' - 151 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • रेस जीतने के लिए घोड़े ने किया जॉकी पर हमला, दांत से खींचा हाथ और... देखें VIDEO

    रेस जीतने के लिए घोड़े ने किया जॉकी पर हमला, दांत से खींचा हाथ और... देखें VIDEO

    फ्रांस (France) में घोड़ों की रेस हुई, जहां ऐसी घटना हुई. जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है. पेरिस के पास मेसन-लफिटे रेसकोर्स (Maisons-Laffitte Racecourse) में एक घोड़े ने प्रतिद्वंद्वी जॉकी को काटने की कोशिश की.

  • मसूद अजहर को वैश्विक आतंकी घोषित करने के लिए चीन को मना रहे हैं अमेरिका, फ्रांस, इंग्लैंड

    मसूद अजहर को वैश्विक आतंकी घोषित करने के लिए चीन को मना रहे हैं अमेरिका, फ्रांस, इंग्लैंड

    मामले के जानकार लोगों के अनुसार अमेरिका, फ्रांस और ब्रिटेन अजहर को वैश्विक आतंकवादी घोषित करने संबंधी प्रस्ताव की भाषा को लेकर भी चीन से बातचीत कर रहे हैं. चीन ने अजहर को वैश्विक आतंकवादी घोषित किए जाने के संबंध में संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद की प्रतिबंध समिति में पेश प्रस्ताव को बुधवार को अपने वीटो के अधिकार के माध्यम से चौथी बार बाधित कर दिया था. इस प्रस्ताव को अमेरिका, फ्रांस और ब्रिटेन ने पेश किया था.

  • संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद ने जैश का नाम लेकर पुलवामा आतंकी हमले की निंदा की, चीन ने विरोध जताया

    संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद ने जैश का नाम लेकर पुलवामा आतंकी हमले की निंदा की, चीन ने विरोध जताया

    संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद (UNSC) ने पुलवामा आतंकी हमले (Pulwama Terror Attack) में जैश-ए-मोहम्मद (Jaish e Mohammad) द्वारा किए गए 'जघन्य और कायराना' आत्मघाती हमले की कठोरतम शब्दों में आलोचना की. संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद (United Nations Security Council) द्वारा पुलवामा (Pulwama) हमले को लेकर जैश का नाम लिये जाने पर चीन ने अड़ंगा लगाया.

  • पुलवामा हमले को लेकर शिवसेना का मोदी सरकार पर निशाना- US और यूरोप की ओर देखने की बजाय खुद लड़नी होगी लड़ाई

    पुलवामा हमले को लेकर शिवसेना का मोदी सरकार पर निशाना- US और यूरोप की ओर देखने की बजाय खुद लड़नी होगी लड़ाई

    लेख में कहा गया है, 'सैनिकों की शहादत और आतंकवादी हमले चुनाव जीतने का हथकंडा बन चुके हैं. इस तरह देश दुश्मनों का सामना कैसे करेगा. पाकिस्तान को सबक सिखाने के लिये सिर्फ बयानबाजी हो रही है. पहले आप जवाब दें और फिर बोलें. हम पठानकोट, उरी और अब पुलवामा हमले के बाद से ही चेतावनी दे रहे हैं.' शिवसेना ने कहा, 'हमले को लेकर डोनाल्ड ट्रंप, फ्रांस और ईरान ने जो कहा है उसी को लेकर हम अपनी पीठ थपथपा रहे हैं.ट

  • पुलवामा आतंकी हमले के बाद पीएम मोदी ने अब तक कब, कहां और क्या- क्या कहा

    पुलवामा आतंकी हमले के बाद पीएम मोदी ने अब तक कब, कहां और क्या- क्या कहा

    पुलवामा आतंकी हमले के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र लगातार पाकिस्तान पर निशाना साधते हुए इस बात के संकेत दे रहे हैं कि पड़ोसी को इसके लिए भारी कीमत चुकानी पड़ेगी.

  • जैश सरगना मसूद अजहर पर बैन के लिए UN में प्रस्ताव लाएगा फ्रांस

    जैश सरगना मसूद अजहर पर बैन के लिए UN में प्रस्ताव लाएगा फ्रांस

    Masood Azhar: फ्रांस संयुक्त राष्ट्र में पाकिस्तान के आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद (Jaish e Mohammad) के सरगना और भारत में कई हमलों के जिम्मेदार मसूद अजहर (Masood Azhar) को पूर्ण प्रतिबंधित करने का प्रस्ताव देगा.

  • पुलवामा हमला: पाकिस्तान को ब्लैक लिस्ट में डालने के लिए भारत ने बनाया यह प्लान

    पुलवामा हमला: पाकिस्तान को ब्लैक लिस्ट में डालने के लिए भारत ने बनाया यह प्लान

    पेरिस में अगले हफ्ते एफएटीएफ का महाधिवेशन और कार्य समूह की बैठक होंगी. एफएटीएफ की ओर से काली सूची में डालने का मतलब है कि संबंधित देश धनशोधन और आतंक के वित्तपोषण के खिलाफ वैश्विक लड़ाई में ‘‘असहयोगात्मक’’ रवैया अपना रहा है.

  • पुलवामा हमला : पाकिस्तान ने भारत के आरोप खारिज किए, उप उच्चायुक्त को तलब किया

    पुलवामा हमला : पाकिस्तान ने भारत के आरोप खारिज किए, उप उच्चायुक्त को तलब किया

    पाकिस्तान ने शुक्रवार को भारतीय उप उच्चायुक्त को तलब किया और पुलवामा में हुए भीषण आतंकवादी हमले में उसकी भूमिका के बारे में भारत की ओर से लगाए गए आरोपों के प्रति अपना विरोध जताया.

  • जिस तरह सोमालिया में हुआ हमला वैसे ही हुआ पुलवामा में, ट्विटर पर जारी हुआ था वीडियो, 20 बड़ी बातें

    जिस तरह सोमालिया में हुआ हमला वैसे ही हुआ पुलवामा में, ट्विटर पर जारी हुआ था वीडियो, 20 बड़ी बातें

    जम्मू-कश्मीर पुलिस ने दो दिन पहले एक निजी ट्वीटर एकाउंट पर अपलोड की गई खुफिया सूचना सभी सुरक्षा एजेंसियों के साथ साझा की थी जिसमें पाकिस्तान स्थित जैश-ए-मोहम्मद ने सुरक्षा बलों पर आत्मघाती हमला करने की धमकी दी थी. अधिकारियों ने बताया कि जम्मू कश्मीर के पुलवामा जिले में गुरुवार को जैश-ए-मोहम्मद के एक आतंकवादी ने विस्फोटकों से लदे वाहन से सीआरपीएफ जवानों की बस को टक्कर मार दी, जिसमें कम से कम 39 जवान शहीद हो गये और कई गंभीर रूप से घायल हो गये. हालांकि सूत्रों के मुताबिक शहीदों की संख्या-41 हो गई है. राज्य पुलिस द्वारा जारी खुफिया जानकारी ट्वीटर हैंडल से जुड़ा था जिसमें 33 सकेंड के एक वीडियो में आतंकवादी सोमालिया में जवानों पर हमला करते हुये नजर आ रहे हैं. वीडियो में जिस तरीके से हमला किया गया है उसी तरीके से बृहस्पतिवार को दक्षिण कश्मीर के पुलवामा में सीआरपीएफ जवानों को लेकर जा रही एक बस पर हमला किया गया. वहीं अमेरिका, रूस और फ्रांस समेत दुनियाभर के देशों ने जम्मू कश्मीर के पुलवामा जिले में आतंकवादी हमले की निंदा की और कहा है कि आतंकवाद के खतरे से लड़ने के लिए वे भारत के साथ खड़े हैं.

  • अमेरिका के बिना दो वर्ल्ड वॉर में बर्बाद हो गया होता फ्रांस : डोनाल्ड ट्रंप

    अमेरिका के बिना दो वर्ल्ड वॉर में बर्बाद हो गया होता फ्रांस : डोनाल्ड ट्रंप

    अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने मंगलवार को फ्रांस पर तीखा हमला करते हुए कहा कि देश का बड़ा यूरोपीय सहयोगी दोनों विश्वयुद्धों में बर्बाद हो गया होता अगर अमेरिका ने उसे सैन्य हथियार न उपलब्ध कराए होते.

  • Rafale Deal पर नए खुलासे के बाद राहुल गांधी का हमला: देश के PM भ्रष्ट हैं, अनिल अंबानी के चौकीदार हैं

    Rafale Deal पर नए खुलासे के बाद राहुल गांधी का हमला: देश के PM  भ्रष्ट हैं, अनिल अंबानी के चौकीदार हैं

    राफेल सौदे को लेकर फ्रांस की खोजी खबरों की वेबसाइट 'मीडियापार्ट' के नये खुलासे के बाद कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने एक बार फिर से राफेल मामले पर मोदी सरकार को घेरने की कोशिश की है. 

  • राफेल डील पर राहुल गांधी बोले: PM मोदी ने बदला पुराना कॉन्ट्रैक्ट, HAL से छीनकर अपने दोस्त को डील दी

    राफेल डील पर राहुल गांधी बोले:  PM मोदी ने बदला पुराना कॉन्ट्रैक्ट, HAL से छीनकर अपने दोस्त को डील दी

    कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी मध्य प्रदेश के दो दिवसीय दौरे के तहत गुरुवार को चित्रकूट पहुंच गए. उन्होंने यहां कामतानाथ मंदिर में पूजा अर्चना की. चित्रकूट में एक रैली के दौरान राहुल गांधी ने राफेल को लेकर मोदी सरकार पर जमकर हमला बोला. राहुल गांधी ने राफेल डील को लेकर कहा कि जब मैंने फ्रांस के राष्ट्रपति से बात की तो उन्होंने कहा कि डील में कोई सीक्रेट वाली बात नहीं है, आपकी सरकार बताना चाहे तो वह बता सकती है. 

  • Exclusive: NDTV से बोले रविशंकर प्रसाद, 'बेशर्म' हैं राहुल गांधी, उनका परिवार बिना किसी कमीशन के काम नहीं करता

    Exclusive: NDTV से बोले रविशंकर प्रसाद, 'बेशर्म' हैं राहुल गांधी, उनका परिवार बिना किसी कमीशन के काम नहीं करता

    राफेल मुद्दे पर जारी घमासान के बीच केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने राहुल गांधी  पर जमकर हमला बोला.  NDTV से बात करते हुए रविशंकर प्रसाद ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को 'बेशर्म और गैरजिम्मेदार' बताया. रविशंकर प्रसाद ने कहा कि राहुल गांधी का परिवार बिना किसी कमीशन के काम ही नहीं करता है. बता दें कि जबसे फ्रांस के पूर्व राष्ट्रपति फ्रांस्वा ओलांद का राफेल को लेकर बयान आया तबसे ही कांग्रेस समेत तमाम विपक्षी दल सरकार के ऊपर हमलावर है.  राहुल गांधी पीएम मोदी पर लगातार हमाला बोल रहे हैं. राहुल ने तो यहां तक कहा कि देश का चौकीदार 'चोर' है.

  • राफेल पर बवाल: राहुल पर अरुण जेटली का पलटवार- पब्लिक डिस्कोर्स लाफ्टर चैलेंज नहीं कि आप किसी को गले लगाओ या आंख मारो

    राफेल पर बवाल: राहुल पर अरुण जेटली का पलटवार- पब्लिक डिस्कोर्स लाफ्टर चैलेंज नहीं कि आप किसी को गले लगाओ या आंख मारो

    राफेल सौदे पर फ्रांस के पूर्व राष्ट्रपति फ्रांस्वा ओलांद के दावे के बाद  बैकफुट पर आ रही मोदी सरकार के वित्त मंत्री अरुण जेटली ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के आरोपों पर पलटवार किया है और सीधा हमला बोला है. राफेल पर मचे बवाल के बाद अरुण जेटली ने राहुल गांधी के गले लगने और आंख मारने वाली घटना पर तंज कसा है और उनकी भाषा को लेकर भी उनकी बुद्धि पर सवाल उठाया है.  दरअसल, फ्रांस के पूर्व राष्ट्रपति फ्रांस्वा ओलांद के ने राफेल सौदे को लेकर खुलासा किया कि करीब 58,000 करोड़ रुपए के राफेल करार में दसाल्ट एविएशन के लिए साझेदार के तौर पर रिलायंस डिफेंस के नाम का प्रस्ताव भारत सरकार ने ही रखा था और फ्रांस के पास कोई अन्य विकल्प नहीं था. 

  • राफेल डील पर तमाम आरोप-प्रत्यारोपों के बीच दसाल्ट एविएशन के CEO का वीडियो सामने आया

    राफेल डील पर तमाम आरोप-प्रत्यारोपों के बीच दसाल्ट एविएशन के CEO का वीडियो सामने आया

    राफेल डील पर तमाम आरोप-प्रत्यारोप के बीच फ्रांस में पीएम मोदी द्वारा राफेल डील करने से करीब 17 दिन पहले दसाल्ट के सीईओ एरिक ट्रैपियर का एक वीडियो सामने आया है.

  • राफेल डील पर फ्रांस्वा ओलांद का खुलासे के बाद अब कांग्रेस के निशाने पर अब फ्रांस सरकार

    राफेल डील पर फ्रांस्वा ओलांद का खुलासे के बाद अब कांग्रेस के निशाने पर अब फ्रांस सरकार

    राफेल सौदे में फ्रांस और दसॉल्ट एविएशन द्वारा पूर्व राष्ट्रपति फ्रांस्वा ओलांद के बयान से किनारा करने के बाद कांग्रेस ने शनिवार को कहा कि फ्रांस का बयान जितना खुलासा करता है, उससे कहीं ज्यादा तथ्यों को छिपाने वाला है. कांग्रेस के प्रवक्ता मनीष तिवारी ने ट्वीट कर कहा, "फ्रांस का बयान जितना खुलासा करता है, उससे कहीं ज्यादा छिपाने वाला है.

  • राफेल सौदे पर राहुल गांधी हमलावर , बोले- प्रधानमंत्री ने अनिल अंबानी के साथ सेना पर ऐसे की 'सर्जिकल स्ट्राइक'

    राफेल सौदे पर राहुल गांधी हमलावर , बोले- प्रधानमंत्री ने अनिल अंबानी के साथ सेना पर ऐसे की 'सर्जिकल स्ट्राइक'

    राफेल सौदे पर फ्रांस के पूर्व राष्ट्रपति फ्रांस्वा ओलांद के खुलासे के बाद कि भारत सरकार ने ही उन्हें अनिल अंबानी का नाम सुझाया था, पर भारत में अब सियासी घमासान जारी हो गया है. काफी समय से मोदी सरकार पर राफेल में घोटाले का आरोप लगा रही कांग्रेस को फ्रांस्वा ओलांदे के बयान ने मजबूती दी है और अब राहुल गांधी लगातार मोदी सरकार पर हमला बोल रहे हैं. शनिवार को राहुल गांधी ने ताजा ट्वीट कर एक बार फिर से मोदी सरकार को घेरा और पीएम मोदी पर जवानों की शहादत का अपमान करने का आरोप लगाया. बता दें कि राफेल डील को लेकर फ्रांस के पूर्व राष्ट्रपति फ्रांस्वा ओलांद ने कहा कि अनिल अंबानी के रिलायंस का नाम उन्हें भारत सरकार ने सुझाया था. उनके पास और कोई विकल्प नहीं था. एक फ़्रेंच अखबार को दिए इंटरव्यू में ओलांद ने कहा कि भारत सरकार के नाम सुझाने के बाद ही दसॉल्ट एविएशन ने अनिल अंबानी की रिलायंस डिफेंस से बात शुरू की.

  • राफेल सौदे पर फ्रांस के पूर्व राष्ट्रपति फ्रांस्वा ओलांद के खुलासे के बाद हुईं ये 5 बड़ी बातें

    राफेल सौदे पर फ्रांस के पूर्व राष्ट्रपति फ्रांस्वा ओलांद के खुलासे के बाद हुईं ये 5 बड़ी बातें

    राफेल विमान सौदे में ‘ऑफसेट पार्टनर’ के संदर्भ में फ्रांस के पूर्व राष्ट्रपति फ्रांस्वा ओलांद के कथित बयान को लेकर कांग्रेस ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमला बोला और कहा कि अब साबित हो गया है कि ‘चौकीदार ही असली गुनहगार है.’