NDTV Khabar

बजरंग पूनिया


'बजरंग पूनिया' - 14 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • जीन्स पहनकर धड़ल्ले से Push-ups कर रहा छोटा-सा बच्चा, देखें Viral Video

    जीन्स पहनकर धड़ल्ले से Push-ups कर रहा छोटा-सा बच्चा, देखें Viral Video

    हाल ही में पहलवान बजरंग पूनिया (Wrestler Bajrang Punia) ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर एक वीडियो शेयर किया है, जो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. 23 सेकंड की इस वीडियो क्लिप में एक छोटा-सा बच्चा दिखाई दे रहा है. जो अपने घर में जीन्स पहनकर बड़े मजे से पुश-अप्स किए जा रहा है.

  • Goodbye 2019: कुश्‍ती में बढ़ता भारत का वर्चस्‍व; दीपक पून‍िया, बजरंग और व‍िनेश फोगाट ने मचाई धूम..

    Goodbye 2019: कुश्‍ती में बढ़ता भारत का वर्चस्‍व; दीपक पून‍िया, बजरंग और व‍िनेश फोगाट ने मचाई धूम..

    बजरंग पूनिया (65 किग्रा) और विनेश फोगाट (53 किग्रा) ने टोक्यो 2020 कोटे हासिल करने के अलावा पोडियम स्थान हासिल किये लेकिन उनसे कांस्य से बेहतर पदक की उम्मीद थी. दीपक (86 किग्रा) साल के शुरू में जूनियर विश्व चैम्पियन बने थे और उन्होंने विश्व चैम्पियनशिप में रजत पदक के साथ ओल‍िंपिक कोटा हासिल कर सुर्खिंया बटोरीं.

  • FLASHBACK2018: बजरंग और विनेश फोगाट बने भारतीय कुश्ती के नए सितारे, जूझते दिखे सुशील कुमार

    FLASHBACK2018: बजरंग और विनेश फोगाट बने भारतीय कुश्ती के नए सितारे, जूझते दिखे सुशील कुमार

    ओलिंपिक की बात करें तो भारत के लिए दो व्यक्तिगत पदक जीतने वाले एकमात्र पहलवान सुशील कुमार (Sushil Kumar) और ओलिंपिक पदक जीतने वाली देश की पहली और एकमात्र महिला पहलवान साक्षी मलिक (Sakshi Malik) के लिए यह साल निराशाजनक रहा. सुशील ने राष्ट्रमंडल खेलों में स्वर्ण जरूर जीता लेकिन वहां उन्हें टक्कर देने वाला को कोई दमदार पहलवान नहीं था. साक्षी राष्ट्रमंडल खेलों के साथ एशियाई खेलों में भी प्रभाव छोड़ने में नाकाम रहीं.

  • विश्‍व कुश्‍ती चैंपियनशिप: बजरंग पूनिया का सपना टूटा, रजत पदक से ही करना पड़ा संतोष

    विश्‍व कुश्‍ती चैंपियनशिप: बजरंग पूनिया का सपना टूटा, रजत पदक से ही करना पड़ा संतोष

    बजरंग पूनिया का नाम उस समय सुर्खियों में आया था जब प्रतिष्ठित राजीव गांधी खेल रत्‍न के लिए उनके नाम की सिफारिश को दरकिनार कर दिया गया था. भारतीय कुश्ती महासंघ ने राजीव गांधी खेल रत्न के लिए 2018 एशियाड में गोल्ड मेडलिस्ट रहे पूनिया के नाम की सिफ़ारिश की थी, लेकिन सरकार ने विराट कोहली और वेटलिफ्टर मीराबाई चानू को संयुक्त तौर पर ये सम्मान देने का फ़ैसला किया था.

  • खेल रत्‍न न मिलने से नाराज बजरंग पूनिया सरकार के खिलाफ जाएंगे कोर्ट! विराट को 'जीरो' और चानू के मिले सिर्फ 44 अंक

    खेल रत्‍न न मिलने से नाराज बजरंग पूनिया सरकार के खिलाफ जाएंगे कोर्ट! विराट को 'जीरो' और चानू के मिले सिर्फ 44 अंक

    भारतीय कुश्ती महासंघ ने राजीव गांधी खेल रत्न के लिए 2018 एशियाड में गोल्ड मेडलिस्ट रहे पूनिया के नाम की सिफ़ारिश की थी, लेकिन सरकार ने विराट कोहली और वेटलिफ्टर मीराबाई चानू को संयुक्त तौर पर ये सम्मान देने का फ़ैसला किया है,

  • Asian Games 2018: पहलवान बजरंग पूनिया ने भारत के लिए पहला स्वर्ण पदक झटका

    Asian Games 2018:  पहलवान बजरंग पूनिया ने भारत के लिए पहला स्वर्ण पदक झटका

    एशियन गेम्स में पहलवान बजरंग पूनिया ने भारत के लिए पहला स्वर्ण पदक जीता है. उन्‍होंने पुरुषों की फ्रीस्टाइल स्पर्धा के 65 किलोग्राम भार वर्ग के फाइनल में जापान के दाइची ताकातानी को 11-8 से मात दे इस महाद्वीपीय खेल आयोजन में अपना पहला स्वर्ण हासिल किया.

  • CWG 2018 LIVE: नौवें दिन 15 साल के अनीष भानवाला बने स्वर्णिम स्टार, अब तक भारत के 42 पदक

    CWG 2018 LIVE: नौवें दिन 15 साल के अनीष भानवाला बने स्वर्णिम स्टार, अब तक भारत के 42 पदक

    ऑस्ट्रेलिया के गोल्ड कोस्ट में चल रहे 21वें कॉमनवेल्थ खेलों का नौवां दिन भारत के लिए बहुत ही अच्छा गुजरा. जहां शूटिंग में तेजस्विनी सावंत और सिर्फ 15 साल के अनीष भानवाला ने अपने-अपने वर्गों में स्वर्ण पदक बटोरे, तो कुश्ती में 65 किग्रा भार वर्ग में बजरंग पूनिया ने भारत को शुक्रवार के तीसरे स्वर्ण से नवाजा. वहीं शूटिंग में अंजुम मौदगिल और महिला कुश्ती में पूजा ढांडा और टेबल टेनिस में महिला डबल्स की टीम ने भी रजत पदक दिलाया, तो पांच मुक्केबाजों ने अपने-अपने वर्ग के फाइनल में पहुंचकर शनिवार को स्वर्णिम जंग तय कर दी. अब देखने की बात यह होगी कि बॉक्सर खेलों के आखिरी दिन शनिवार को कितना 'बवाल' मचाते हैं

  • एशियन रेसलिंग चैंपियनशिप में बजरंग पूनिया और विनोद कुमार ने जीते कांस्‍य पदक..

    एशियन रेसलिंग चैंपियनशिप में बजरंग पूनिया और विनोद कुमार ने जीते कांस्‍य पदक..

    बजरंग ने ईरान के योनेस अली-अकबर को 10-4 से हराते हुए यह पदक हासिल किया है. बजरंग के अलावा प्रतियोगिता के 70 किग्रा वर्ग में विनोद कुमार ने किर्गिस्तान के पहलवान को हराते हुए कांस्य जीता है.दोनों खिलाड़ी 3-3 के स्कोर की बराबरी पर थे लेकिन अंतिम पॉइंट विनोद के खाते में गया था जिसके चलते उन्हें कांस्‍य पदक का हकदार माना गया.

  • पेशेवर कुश्ती लीग में भाग लेंगे ओलिंपिक पदक विजेता सुशील कुमार

    पेशेवर कुश्ती लीग में भाग लेंगे ओलिंपिक पदक विजेता सुशील कुमार

    दो बार के ओलिंपिक पदक विजेता पहलवान सुशील कुमार अगले महीने होने वाली पेशेवर कुश्ती लीग (पीडब्ल्यूएल) में भाग लेंगे. आयोजकों ने यह जानकारी दी. आयोजकों के अनुसार रियो ओलिंपिक की कांस्य पदक विजेता साक्षी मलिक और इस साल शानदार प्रदर्शन करने वाले बजरंग पूनिया ने भी लीग में खेलने की पुष्टि कर दी है.

  • वर्ल्ड कुश्ती चैंपियनशिप: भारत का अभियान बिना पदक के खत्म हुआ

    वर्ल्ड कुश्ती चैंपियनशिप: भारत का अभियान बिना पदक के खत्म हुआ

    दिलचस्प बात है कि यह लगातार दूसरी विश्व चैंपियनशिप है जब भारतीय पहलवान खाली हाथ वापस लौटे हैं. पिछले साल बुडापेस्ट में भी देश कोई पदक नहीं जीता पाया था.

  • कुश्‍ती : बजरंग ने ट्रायल में मान को हराया, विश्‍व चैम्पियनशिप में भारत का प्रतिनिधित्व करेंगे

    कुश्‍ती : बजरंग ने ट्रायल में मान को हराया, विश्‍व चैम्पियनशिप में भारत का प्रतिनिधित्व करेंगे

    एशियाई चैम्पियन बजरंग पूनिया ने यहां विशेष चयन ट्रायल में राहुल मान को शिकस्त दी जिससे वह आगामी विश्व चैम्पियनशिप में पुरुष 65 किग्रा फ्रीस्टाइल में भारत का प्रतिनिधित्व करेंगे. बजरंग ने मान को 10-0 से रौंदकर 21 अगस्त से होने वाली विश्व चैम्पियनशिप के लिये चुने गये अंतिम खिलाड़ियों की सूची में जगह सुनिश्चित की.

  • एशियाई कुश्ती चैंपिनशिप : भारतीय अभियान की अगुवाई करेंगी साक्षी, पति सत्यव्रत भी लेंगे हिस्सा

    एशियाई कुश्ती चैंपिनशिप : भारतीय अभियान की अगुवाई करेंगी साक्षी, पति सत्यव्रत भी लेंगे हिस्सा

    ओलिंपिक कांस्य पदक विजेता साक्षी मलिक और प्रतिभावान बजरंग पूनिया नई दिल्ली में 10 से 14 मई तक होने वाली एशियाई कुश्ती चैम्पियनशिप में भारतीय चुनौती की अगुआई करेंगे. भारत चैम्पियनशिप के लिए 24 सदस्यीय मजबूत टीम उतारेगा जिसमें तीन वर्ग फ्रीस्टाइल, महिला और ग्रीको रोमन में आठ-आठ खिलाड़ी मेजबान देश का प्रतिनिधित्व करेंगे.

  • पेशेवर कुश्ती लीग से हटे योगेश्वर दत्त, बजरंग भारत के सबसे महंगे पहलवान, साक्षी मलिक को ऋतु फोगट से भी कम मिली राशि

    पेशेवर कुश्ती लीग से हटे योगेश्वर दत्त, बजरंग भारत के सबसे महंगे पहलवान, साक्षी मलिक को ऋतु फोगट से भी कम मिली राशि

    स्टार पहलवान योगेश्वर दत्त ने पेशेवर कुश्ती लीग (पीडब्ल्यूएल) के दूसरे सत्र में हिस्सा नहीं लेंगे, क्योंकि शुक्रवार को उन्होंने नीलामी में शामिल नहीं होने का फैसला किया जिसमें बजरंग पूनिया भारत के सबसे महंगे खिलाड़ी बनकर उभरे. उन्हें दिल्ली की फ्रेंचाइजी ने 38 लाख रुपये में खरीदा. रियो ओलिंपिक के स्वर्ण पदक विजेता जार्जिया के व्लादिमेर खिनचेगाशविली को पंजाब ने 48 लाख रुपये में खरीदा और वह पीडब्ल्यूए-2 के सबसे महंगे खिलाड़ी साबित हुए. दिल्ली ने मारिया स्टैडनिक पर 47 लाख रुपये खर्च किए और इस तरह से वह नीलामी में सबसे महंगी महिला पहलवान बनीं, जबकि भारतीय स्टार साक्षी मलिक को केवल 30 लाख रुपये ही मिले.

  • एशियाई खेल (कुश्ती) : 61 किलोग्राम वर्ग के मुकाबले में बजरंग पूनिया ने दिलाया रजत

    भारतीय पहलवान बजरंग पूनिया सोमवार को 17वें एशियाई खेलों की फ्रीस्टाइल स्पर्धा के 61 किलोग्राम वर्ग के फाइनल मुकाबले में हारकर स्वर्ण पदक से चूक गए और उन्हें रजत पदक से संतोष करना पड़ा।

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com