NDTV Khabar

बनारस


'बनारस' - 331 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • देश पांच ट्रिलियन डॉलर इकोनॉमी कैसे पा सकता है हमने इसकी दिशा दिखाई है: वाराणसी में बोले PM मोदी

    देश पांच ट्रिलियन डॉलर इकोनॉमी कैसे पा सकता है हमने इसकी दिशा दिखाई है: वाराणसी में बोले PM मोदी

    इस मौके पर उन्होंने कहा कि पांच ट्रिलियन इकॉनमी को देश कैसे पा सकता है, इसकी दिशा हमने तय कर दी है. पीएम मोदी ने कहा, "हमारी सरकार का कल बजट जारी किया गया. बजट के बाद सभी को हमारी मंशा स्पष्ट हो गई होगी. हमारा देश तो पहले भी चला और आगे भी बढ़ा, लेकिन अब न्यू इंडिया दौड़ने को बेताब है. इसी को लेकर हमारी तैयारी है. पांच ट्रिलियन इकॉनमी को देश कैसे पा सकता है इसकी दिशा हमने दिखाई है."

  • वाराणसी में दो मौसेरी बहनों ने आपस में रचाई शादी, देखें- वायरल VIDEO

    वाराणसी में दो मौसेरी बहनों ने आपस में रचाई शादी, देखें- वायरल VIDEO

    बनारस में इन दिनों सोशल मीडिया पर एक वीडियो और फोटो वायरल हो रही है. इस वीडियो में दो लडकियां आपस में शादी करती नज़र आ रही हैं. इन लोगों ने एक दूसरे को जयमाला भी पहनाई. दोनों लड़कियां शादी का लाल जोड़ा पहने हुई थीं, हाथों में नई नवेली दुल्हन की तरह चूड़ियां थीं और माथे पर सिन्दूर भी लगा था.

  • बनारस हिंदू विश्वविद्यालय में मेडिकल की छात्रा ने फांसी लगाकर की खुदकुशी 

    बनारस हिंदू विश्वविद्यालय में मेडिकल की छात्रा ने फांसी लगाकर की खुदकुशी 

    बनारस हिंदू विश्वविद्यालय (BHU) के इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंस की एक छात्रा ने यहां कथित तौर पर रविवार दोपहर यूनिवर्सिटी कैंपस में अपने हॉस्टल के कमरे की छत से फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली.

  • BHU Results 2019: बनारस हिंदू विश्वविद्यालय ने जारी किया यूजी और पीजी प्रवेश परीक्षाओं का रिजल्ट, यहां डायरेक्ट लिंक से देखें

    BHU Results 2019: बनारस हिंदू विश्वविद्यालय ने जारी किया यूजी और पीजी प्रवेश परीक्षाओं का रिजल्ट, यहां डायरेक्ट लिंक से देखें

    बनारस हिंदू विश्वविद्यालय (Banaras Hindu University, BHU) ने अंडरग्रेजुएट और पोस्टग्रेजुएट कोर्स में एडमिशन के लिए हुई प्रवेश परीक्षा का रिजल्ट (BHU Results 2019) जारी कर दिया है. उम्मीदवारों का रिजल्ट बनारस हिंदू विश्वविद्यालय की आधिकारिक वेबसाइट bhuonline.in पर जारी किया गया है.

  • Bhojpuri Cinema: आम्रपाली दुबे ने निरहुआ संग जमाया रंग, लोग हुए झूमने को मजबूर...देखें Video

    Bhojpuri Cinema: आम्रपाली दुबे ने निरहुआ संग जमाया रंग, लोग हुए झूमने को मजबूर...देखें Video

    Bhojpuri Cinema: ब्रिज डीलर मीट एंड ग्रीट में सितारों ने जमाया रंग पटना और बनारस में हुए रंगारंग कार्यक्रम में निरहुआ  (Nirahua) और आम्रपाली दुबे (Amrapali Dubey) ने दर्शकों का दिल जीत लिया.

  • सपा-बसपा की राह हुई अलग? इन 5 वजहों से टूट गया गठबंधन

    सपा-बसपा की राह हुई अलग? इन 5 वजहों से टूट गया गठबंधन

    समाजवादी पार्टी और बहुजन समाज पार्टी के बीच लोकसभा चुनाव से पहले हुए गठबंधन का अंत हो गया है. हालांकि इसकी कोई अभी तक औपचारिक घोषणा नहीं हुई है लेकिन मायावती ने 11 विधानसभा सीटों पर होने वाले उपचुनाव में अकेले दम पर चुनाव लड़ने की घोषणा कर गठबंधन की स्‍थ‍िति साफ कर दी है. इस मसले पर अभी सपा की ओर से कोई बयान नहीं आया है. सपा-बसपा गठबंधन को पहले भी राजनीतिक विश्‍लेषक बेमेल समझौता बताते आ रहे थे. इस दौरान मायावती की चालाकी का भी जिक्र आया कि कैसे उन्‍होंने अखिलेश यादव के खाते में उन सीटों को दे दिया जिस पर उनकी जीत की कोई गुंजाइश नहीं बन पा रही थी. लखनऊ, गोरखपुर, बनारस, गाजियाबद जैसी लोकसभा सीटें इसके उदाहरण हैं. गठबंधन को लेकर सपा के संस्‍थापक और पूर्व मुख्‍यमंत्री मुलायम सिंह यादव खुश नहीं थे. अपनी नाराजगी उन्‍होंने साफ जाहिर कर दी थी. सपा से अलग होकर शिवपाल सिंह यादव ने अपनी पार्टी बनाई और अपने उम्‍मीदवार सभी सीटों पर उतारे. शिवपाल यादव ने भी इस गठबंधन का मजाक उड़ाया था. गेस्‍ट हाउस कांड का भी जिक्र आया लेकिन कहा गया कि दोनों पार्टियां अब इस हादसे से उबर चुकी हैं. मंच पर मायावती के साथ मुलायम और अखिलेश की कई तस्‍वीरें सामने आईं. हालांकि एक चुनावी भाषण में मायावती यह कहने से नहीं चूकीं कि सपा के कार्यकर्ताओं को बसपा के लोगों से काफी कुछ सीखने की जरूरत है.

  • संजय दत्त की बहन प्रिया दत्त की चुनाव में हुई हार, बॉलीवुड एक्टर ने पीएम नरेंद्र मोदी को किया ये ट्वीट

    संजय दत्त की बहन प्रिया दत्त की चुनाव में हुई हार, बॉलीवुड एक्टर ने पीएम नरेंद्र मोदी को किया ये ट्वीट

    बॉलीवुड एक्टर संजय दत्त (Sanjay Dutt) ने पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) को ट्विटर पर बधाई दी है. संजय दत्त की फिल्म 'कलंक (Kalank)' कुछ दिन पहले रिलीज हुई थी.

  • Election Results: चुनाव के नतीजों पर क्या है बनारस के ज्योतिषों की राय, जानें यहां

    Election Results: चुनाव के नतीजों पर क्या है बनारस के ज्योतिषों की राय, जानें यहां

    Election Results 2019: वाराणसी के ज्योतिषियों के अनुसार, ग्रहों की यह स्थिति भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को लोकसभा में सबसे बड़ी पार्टी तो बना सकती है, लेकिन हो सकता है बीजेपी बहुमत तक न पहुंच सके.  पंडित ऋषि द्विवेदी के अनुसार, ग्रहों की स्थिति के कारण लोकतंत्र में अस्थिरता है और यह चुनाव के परिणामों में दिखेगा.

  • Elections 2019: इस मामले में वाराणसी ने PM मोदी को किया निराश, जानें पूरा मामला...

    Elections 2019: इस मामले में वाराणसी ने PM मोदी को किया निराश, जानें पूरा मामला...

    Elections 2019: 2014 में 58.35 प्रतिशत मतदान हुआ था, जबकि इस बार 56.97% मतदान हुआ. बनारस में 18,04,636 मतदाता हैं, जिनमें से 10,28,061 ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया.

  • बनारस में पीएम मोदी और बीजेपी के लिए मुसीबत बन रहा है ये 27वां 'प्रत्याशी'

    बनारस में पीएम मोदी और बीजेपी के लिए मुसीबत बन रहा है ये 27वां 'प्रत्याशी'

    वाराणसी में विश्वनाथ कॉरिडोर के नाम पर अपने घर गंवाने वालों के अलावा गंगा में क्रूज और जेटी लाने से रोजी रोटी के लिए संघर्ष कर रहा माझी समाज पीएम मोदी से खासा निराश है.

  • General Elections Live Updates: वाराणसी में प्रियंका गांधी का रोड शो, PM मोदी चार रैलियों को करेंगे संबोधित

    General Elections Live Updates: वाराणसी में प्रियंका गांधी का रोड शो, PM मोदी चार रैलियों को करेंगे संबोधित

    प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) का रोड शो बनारस हिंदू यूनिवर्सिटी (BHU) के गेट पर मदन मोहन मालवीय की प्रतिमा से शुरू होगा और दशाश्वमेध घाट पर जाकर खत्म होगा. मोदी का रोड शो भी 25 अप्रैल को इन्हीं जगहों पर शुरू और खत्म हुआ था. कांग्रेस की जिला इकाई के अध्यक्ष प्रजानाथ शर्मा ने कहा कि रोड शो के बाद प्रियंका काशी विश्वनाथ मंदिर और फिर कोतवाली इलाके में काल भैरव मंदिर में पूजा-अर्चना करेंगी.

  • Loksabha Elections 2019 : चुनावी महासमर के अंतिम दौर में काशी का युद्ध, प्रचार में जुटेंगे सूरमा

    Loksabha Elections 2019 : चुनावी महासमर के अंतिम दौर में काशी का युद्ध, प्रचार में जुटेंगे सूरमा

    Loksabha Elections 2019 : प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) का रोड शो बीएचयू के पास मालवीय प्रतिमा से शुरू होकर उन्ही रास्तों लंका, अस्सी, शिवाला भदैनी सोनारपुरा मदनपुरा गोदौलिया होते हुए विश्वनाथ मंदिर तक पहुंचेगा जिन रास्तों से प्रधानमंत्री का रोड शो हुआ था. दोनों रोड शो की खास बात यह है कि बनारस (Varanasi) में हिंदुत्व का रंग देने के लिए जहां पीएम मोदी (PM Narendra Modi) दशाश्वमेघ घाट पर गंगा आरती में शामिल होकर शो खत्म किया था तो वहीं प्रियंका गांधी बाबा विश्वनाथ के दरबार में मत्था टेककर अपने रोड शो को खत्म करेंगी.

  • चुनाव न लड़कर भी PM मोदी को मात देने की तैयारी में प्रियंका गांधी, वाराणसी में कैंप कर पूर्वांचल की 13 सीटों को भी देंगी नई धार

    चुनाव न लड़कर भी PM मोदी को मात देने की तैयारी में प्रियंका गांधी, वाराणसी में कैंप कर पूर्वांचल की 13 सीटों को भी देंगी नई धार

    कांग्रेस महासचिव और पूर्वी यूपी की प्रभारी प्रियंका गांधी के बनारस (वाराणसी) से चुनाव लड़ने की खबरें समय-समय पर पूर्वांचल की राजनीति में उफान लाती रहीं लेकिन आखिरी में बनारस से उनके चुनाव न लड़ने के ऐलान के बाद कांग्रेस के हवा का रुख थोड़ा धीमा पड़ गया.

  • तेज बहादुर यादव बोले, मुझे चुनाव लड़ने से रोकने के लिए BJP अपना रही तानाशाही रवैैया, लेकिन...

    तेज बहादुर यादव बोले, मुझे चुनाव लड़ने से रोकने के लिए BJP अपना रही तानाशाही रवैैया, लेकिन...

    तेज बहादुर यादव (Tej Bahadur Yadav) ने दावा किया कि उन्होंने चुनाव अधिकारियों को आवश्यक दस्तावेज सौंपे थे. उन्होंने अफसोस जताते हुए कहा, "मैंने बीएसएफ में रहते हुए उसी बारे में आवाज बुलंद की, जिसे मैंने गलत पाया. मैंने न्याय की उस आवाज को बुलंद करने बनारस आने का फैसला किया था. अगर मेरे नामांकन में कोई समस्या थी तो एक स्वतंत्र उम्मीदवार के रूप में दाखिल करने (मेरे कागजात) के समय उन्होंने मुझे इस बारे में क्यों नहीं बताया.  

  • प्रियंका गांधी क्या वायनाड या अमेठी से लड़ेंगी लोकसभा चुनाव?

    प्रियंका गांधी क्या वायनाड या अमेठी से लड़ेंगी लोकसभा चुनाव?

    प्रियंका गांधी वाड्रा के संसद में पहुंचने की संभावना अभी भी बनी हुई है. उनके बनारस से नहीं लड़ने के पीछे कई तरह के तर्क दिए गए... मायावती की न कहने, बड़े नेताओं के खिलाफ गांधी परिवार के किसी सदस्य के न लड़ने की परंपरा की दुहाई.. जैसी बातें भी कही गईं. यह भी कहा गया कि प्रियंका को अमेठी और मायावती पर ध्यान देने की जरूरत है. मगर इसका मतलब यह नहीं है कि प्रियंका सांसद नहीं बन सकती हैं.

  • बेगूसराय में कैसे जीतेगा कन्हैया कुमार...?

    बेगूसराय में कैसे जीतेगा कन्हैया कुमार...?

    बेगूसराय भी कहीं बनारस साबित न हो, यह डर बिल्कुल निराधार नहीं है. भारत में चुनाव बेशक किसी जश्न से कम नहीं, लेकिन उनको लड़ा किसी जंग की तरह ही जाता है.

  • पीएम मोदी के रोड शो में भाड़े की भीड़, ‘फकीरीपन’ और बनारस प्रेम दिखावटी : अजय राय

    पीएम मोदी के रोड शो में भाड़े की भीड़, ‘फकीरीपन’ और बनारस प्रेम दिखावटी : अजय राय

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के रोड शो में गुरुवार को यहां जुटे अपार जनसैलाब को भाड़े की भीड़ करार देते हुए उनके प्रतिद्वंद्वी कांग्रेस उम्मीदवार अजय राय ने कहा कि उनका ‘फकीरीपन’ और बनारस प्रेम दिखावटी है. वाराणसी से नामांकन दाखिल करने से पहले मोदी के रोड शो में गुरुवार को भारी तादाद में लोग जुटे लेकिन राय का दावा है कि उनमें स्थानीय लोग बमुश्किल 15 प्रतिशत थे. उन्होंने कहा,‘‘ कल मोदीजी ने रोड शो किया और कई लाख लोग सड़क पर उतर आए.

  • पीएम मोदी के नामांकन में एनडीए ने दिखाई ताकत, वाराणसी पहुंचे गठबंधन के दिग्गज, 5 बड़ी बातें

    पीएम मोदी के नामांकन में एनडीए ने दिखाई ताकत, वाराणसी पहुंचे गठबंधन के दिग्गज, 5 बड़ी बातें

    उत्तर प्रदेश की वाराणसी संसदीय सीट से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नामांकन दाखिल कर दिया है. गुरुवार को प्रधानमंत्री मोदी ने वाराणसी पहुंचे थे और 7 किलोमीटर लंबा रोड शो किया. माना जा रहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस रोड शोर के जरिए पूर्वांचल की 26 और बिहार की 6 सीटों पर अपना प्रभाव छोड़ना चाहते हैं. उनका यह प्रयोग 2014 के लोकसभा चुनाव में भी रहा है. एनडीए ने वाराणसी से सटी 32 में से 31 सीटें जीत ली थीं. प्रधानमंत्री ने नामांकन से पहले कार्यकर्ताओं को संबोधित किया और काल भैरव के दर्शन किए. पीएम मोदी के नामांकन में हिस्सा लेने के लिए एनडीए के बड़े नेता मौजूद थे. कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा, हमें अखबारों और टीवी चैनलों के स्क्रीन ने बड़ा नहीं बनाया है, हमें कार्यकर्ताओं ने बनाया है. पोलिटिकल पंडितों को इस बार फिर से माथापच्ची करनी पड़ेगी, मगर जनता ने मूड बना लिया है'. उन्होंने कृष्ण के गोवर्धन पर्वत  उठाने का संदर्भ देते हुए कहा कि यह चुनाव मोदी नहीं छोटे-छोटे ग्वालों ने अपना हाथ लगाया है, उसके कारण जीतेंगे. पीएम मोदी ने कहा कि कल सोशल मीडिया पर लोगों ने मुझे बहुत डांटा कि रोड शो बंद कर दीजिए, अपनी सुरक्षा का ध्यान रखिए.लेकिन मोदी का कोई ध्यान रखता है तो इस देश की करोड़ों माताएं. वे शक्ति बनकर मेरी सुरक्षाकवच बनती हैं.उन्होंने कहा कि मेरी एक इच्छा है जो मैं गुजरात में भी पूरा नहीं कर पाया. क्या बनारस वाले मेरी वो इच्छा पूरी कर सकते हैं क्या ?मैं चाहता हूं कि पुरुषों की तुलना में महिलाओं का मतदान 5% ज्यादा होना चाहिए