NDTV Khabar

बनारस


'बनारस' - 296 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • नामवर सिंह : मरेंगे हम किताबों पर, वरक होगा कफ़न अपना...

    नामवर सिंह : मरेंगे हम किताबों पर, वरक होगा कफ़न अपना...

    बनारस की 'ऊसर भूमि' जीयनपुर से निकल नामवर सिंह (Namwar Singh) ने बीएचयू, सागर और जेएनयू में हिंदी साहित्य की जो पौध रोपी, उनमें से तमाम अब ख़ुद बरगद बन गए हैं. 93 साल...एक सदी में सिर्फ 7 बरस कम. पिछले दो ढाई महीनों को छोड़कर नामवर सिंह लगातार सक्रिय रहे और हिंदी की थाती संजोते-संवारते रहे. आखिरी घड़ी तक लगे रहे.

  • तेज रफ्तार वाली T18 ट्रेन को पटरी पर उतारने की गति धीमी पड़ी

    तेज रफ्तार वाली T18 ट्रेन को पटरी पर उतारने की गति धीमी पड़ी

    भारत की सबसे तेज चलने वाली ट्रेन T18 दिल्ली से बनारस के बीच प्रधानमंत्री की हरी झंडी के बाद पटरियों पर जल्द ही दौड़ेगी. रेलवे की योजना इसे कुम्भ से पहले चलाने की थी पर देरी ट्रेन में खानपान रखने की पर्याप्त जगह नहीं होने से हो गई. आईआरसीटीसी (IRCTC) ने कैटरिंग को लेकर ट्रेन में कुछ बदलाव के सुझाव दिए हैं. रेल मंत्री ने माना उस पर अमल हो रहा है.

  • एक मंच पर आए SP-BSP, कहा- BJP हमारे गठबंधन से डरी, CBI से विपक्ष को डरा रही है सरकार

    एक मंच पर आए SP-BSP, कहा- BJP हमारे गठबंधन से डरी, CBI से विपक्ष को डरा रही है सरकार

    साझा प्रेस कॉन्फ़्रेंस में सपा-बसपा ने कहा कि मोदी सरकार सीबीआई का ग़लत इस्तेमाल कर विपक्ष को डरा रही है. सपा-बसपा के गठबंधन की ख़बर से ही बीजेपी डर गई. और सरकार ने तोते से गठबंधन कर लिया. सपा नेता रामगोपाल यादव ने कहा कि यूपी में BJP को पैर रखने की जगह नहीं मिलेगी. पीएम को बनारस छोड़कर कहीं और जाना होगा. समाजवादी पार्टी और हमारे सहयोगी दल जब सड़कों पर उतरेंगे तो इन्हें काम करना मुश्किल हो जाएगा. वहीं अखिलेश ने बीजेपी की तरफ इशारा करते हुए कहा कि उनके पास सीबीआई है तो हमारे पास गठबंधन है. बीजेपी ध्यान रखे कि CBI चुनाव नहीं जीतती है.

  • लोकसभा चुनावों की घोषणा से पहले पीएम मोदी की 100 रैलियां, झारखंड की सभा में काली वस्तुएं ले जाने पर रोक

    लोकसभा चुनावों की घोषणा से पहले पीएम मोदी की 100 रैलियां, झारखंड की सभा में काली वस्तुएं ले जाने पर रोक

    आम चुनावों के ऐलान से पहले पीएम नरेंद्र मोदी राज्यों का तूफानी दौरा करेंगे. चुनावों की घोषणा से पहले पीएम मोदी 100 रैलियां करेंगे. झारखंड में 5 जनवरी को होने वाली पीएम मोदी की रैली में काली वस्तुएं लेकर जाने पर रोक लगा दी गई है. पुलिस के अनुसार सुरक्षा कारणों से यह रोक लगाई गई है.

  • अभिनेत्री मनीषा कोइराला ने काशी-विश्वनाथ में किया दर्शन, चुनावी अखाड़े में कूदने के सवाल पर दिया ये जवाब

    अभिनेत्री मनीषा कोइराला ने काशी-विश्वनाथ में किया दर्शन, चुनावी अखाड़े में कूदने के सवाल पर दिया ये जवाब

    काशी में पली-बढ़ीं फिल्म अभिनेत्री मनीषा कोइराला (Manisha Koirala) शुक्रवार की देर शाम बनारस पहुंचीं. मनीषा अपने परिजनों के साथ बनारस आई हैं. उनके आने का उद्देश्य किसी फिल्म की शूटिंग नहीं बल्कि बाबा विश्वनाथ के दर्शन-पूजन और व्यक्तिगत है.

  • Bhaiaji Superhit Movie Review: नहीं भाए बनारस के भैयाजी, कमजोर कहानी ने किया निराश

    Bhaiaji Superhit Movie Review: नहीं भाए बनारस के भैयाजी, कमजोर कहानी ने किया निराश

    भैयाजी की पत्नी उन्हें छोड़ कर चली गयी हैं. ऐसे में फिल्म निर्देशक गोल्डी कपूर उन्हें राय देते हैं कि भैयाजी को कुछ ऐसा बड़ा काम करना चाहिए कि उनकी पत्नी दौड़ी-दौड़ी उनके पास चली आएं और इसलिए निर्णय लिया जाता है कि भैयाजी की कहानी पर एक फिल्म बनाई जाए, अब डॉन के घर शुरू होती है फिल्म की शूटिंग और इस परिस्थिति से पैदा होती है कॉमेडी, तो कुछ ऐसी है फ़िल्म की कहानी.

  • वाराणसी में पीएम मोदी बोले- जो काम दशकों पहले होने चाहिए थे, वो अब हो रहे हैं

    वाराणसी में पीएम मोदी बोले- जो काम दशकों पहले होने चाहिए थे, वो अब हो रहे हैं

    पीएम मोदी ने इस दौरान लोगों को संबोधित भी किया. उन्होंने अपने संबोधन में लोगों को भोजपुरी में छठ पूजा की बधाई दी और कहा कि इस बार मेरा सौभाग्य रहा कि मुझे दीपावली के दिन बाबा केदारनाथ के दर्शन करने का अवसर मिला.

  • आज वाराणसी जाएंगे पीएम मोदी, अपने संसदीय क्षेत्र को देंगे 2400 करोड़ रुपये की परियोजनाओं का तोहफा

    आज वाराणसी जाएंगे पीएम मोदी, अपने संसदीय क्षेत्र को देंगे 2400 करोड़ रुपये की परियोजनाओं का तोहफा

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी जा रहे हैं. इस बार वह अपने चुनावी क्षेत्र के लिए 24 सौ करोड़ रुपये की परियोजनाओं की सौग़ात लेकर जा रहे हैं. इस दौरान पीएम अज़ानगढ़ लिंक रोड और बनारस शहर से बाबतपुर हवाई अड्डे को जाने वाले चार लेन हाइवे का भी उद्घाटन करेंगे. पीएम आज वाराणसी को एक बंदरगाह को तोहफा भी देंगे, जिससे वाराणसी से पश्चिम बंगाल के हल्दिया के बीच जल परिवहन भी शुरू हो जाएगा.

  • पीएम मोदी करने वाले थे ट्रीटमेंट प्लांट का उद्घाटन, सफाई करने टैंक में उतरे दो मजदूरों की मौत

    पीएम मोदी करने वाले थे ट्रीटमेंट प्लांट का उद्घाटन, सफाई करने टैंक में उतरे दो मजदूरों की मौत

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 12 नवंबर को संसदीय क्षेत्र वाराणसी में जिस दीनापुर सीवेज ट्रीटमेंट प्लांट का उद्घाटन करने वाले थे,उसे चालू करने में जुटे दो मजदूरों की मौत हो गई. सफाईकर्मियों की सीवर में मौत की घटनाओं को रोकने की दिशा में ठोस उपाय नहीं दिख रहे हैं.

  • यूपी: मॉल में कपड़ों पर डिस्काउंट देने से मना किया, तो 2 सेल्समैन की कर दी गोली मारकर हत्या

    यूपी: मॉल में कपड़ों पर डिस्काउंट देने से मना किया, तो 2 सेल्समैन की कर दी गोली मारकर हत्या

    उत्तर प्रदेश के बनारस (वाराणसी) में एक मॉल में डिस्काउंट देने से इनकार करना दो सेल्समैन को भारी पड़ गया. वाराणसी में बुधवार की शाम एक मॉल में सामान पर डिस्काउंट होने से कथित तौर पर इनकार करने पर एक शख्स ने दो सेल्समैन की गोली मारकर हत्या कर दी. जेएचवी मॉल में हुई इस घटना में दो अन्य लोग घायल भी हो गये. यह घटना एत कपड़ों की दुकान के अंदर हुई जहां सामान बेचने वालों और आरोपी के बीच बहस हुई. 

  • Lachhu Maharaj Google Doodle: लच्छू जी महाराज से जुड़ी ये 5 बातें नहीं जानते होंगे आप

    Lachhu Maharaj Google Doodle: लच्छू जी महाराज से जुड़ी ये 5 बातें नहीं जानते होंगे आप

    बनारस घराने के मशहूर तबला वादक लच्छू जी महाराज (Lachhu Maharaj) का आज 74वें जन्मदिन है. लच्छू महाराज की जयंती के मौके पर गूगल ने बेहद खास डूडल बनाकर उन्हें सम्मानित किया है. गूगल के डूडल (Google Doodle) में आप लच्छू महाराज को देख सकते हैं. लच्छू जी महाराज का जन्म 16 अक्टूबर 1944 में बनारस में हुआ था. उनका पूरा नाम लक्ष्मी नारायण सिंह था.

  • 'नाम है भैयाजी, यूपी के डॉन' गाने का धमाल, सबके दिलों में छाया सनी देओल का रंगबाज स्टाइल.. देखें Video

    'नाम है भैयाजी, यूपी के डॉन' गाने का धमाल, सबके दिलों में छाया सनी देओल का रंगबाज स्टाइल.. देखें Video

    इस फिल्म में सनी देओल यूपी (उत्तर प्रदेश) के भैयाजी यानी डॉन का किरदार निभा रहे हैं. फिल्म का गाना 'नाम है भैयाजी यूपी के डॉन' जी म्यूजिक कंपनी यूट्यूब चैनल पर रिलीज किया गया है. इस गाने में सनी देओल दबंग अंदाज में दिखाई दे रहे हैं. बनारस के लोकेशन के साथ यूपी का देसी तड़का भी लगाया गया है.

  • बीएचयू में जूनियर डॉक्टरों और मरीज के परिजनों में मारपीट, डॉक्टरों ने की हड़ताल

    बीएचयू में जूनियर डॉक्टरों और मरीज के परिजनों में मारपीट, डॉक्टरों ने की हड़ताल

    सोमवार को देर शाम बीएचयू के अस्पताल में जूनियर डॉक्टर और एक मरीज के परिजनों के बीच हाथापाई शुरू हो गई. जिस पर मरीज के परिजनों ने जमकर हंगामा काटा. उपद्रव के दौरान गुस्साए लोगों ने बीएचयू कैम्पस में सुरक्षाकर्मियों के बूथ तक को भी आग के हवाले कर दिया. काशी हिंदू विश्वविद्यालय के सर सुंदरलाल चिकित्सालय में एक महिला अपने परिवार के साथ अपना इलाज कराने आई थी.

  • बिहार के मुजफ्फरपुर में पूर्व मेयर की गोली मारकर हत्या

    बिहार के मुजफ्फरपुर में पूर्व मेयर की गोली मारकर हत्या

    बिहार के मुजफ्फरपुर के नगर थाना अंतर्गत अग्निशमन कार्यालय के समीप रविवार शाम आधुनिक स्वचालित हथियारों से लैस अज्ञात अपराधियों ने पूर्व मेयर समीर कुमार और उनके वाहन चालक पर अंधाधुंध गोलीबारी कर उनकी हत्या कर दी.

  • एन इवनिंग इन पेरिस: डील, डीलर और पीएम

    एन इवनिंग इन पेरिस: डील, डीलर और पीएम

    एफ़िल टावर के नीचे बहती सीन नदी की हवा बनारस वाले गंगा पुत्र प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से पेरिस की शाम का हिसाब मांगने आ गई है. 10 अप्रैल 2015 की पेरिस यात्रा सिरे से संदिग्ध हो गई है. गंगा के सामने सीन बहुत छोटी नदी है लेकिन वो गंगा से बेहतर बहती है. उसके किनारे खड़ा एफ़िल टावर बनारस के पुल की तरह यूं ही हवा के झोंके से गिर नहीं जाता है. प्रधानमंत्री कब तक गंगा पुत्र भीष्म की तरह चुप्पी साधे रहेंगे. क्या अंबानी के लिए ख़ुद को इस महाभारत में भीष्म बना देंगे? न कहा जा रहा है न बचा जा रहा हैय 

  • सनी देओल की फिल्म Mohalla Assi का आया फर्स्ट लुक, इस दिन रिलीज होने जा रही है फिल्म

    सनी देओल की फिल्म Mohalla Assi का आया फर्स्ट लुक, इस दिन रिलीज होने जा रही है फिल्म

    7 साल पहले बनी सनी देओल की फिल्म को इसी साल 16 नंबवर 2018 को रिलीज किया जाएगा. इस फिल्म में टीवी की मशहूर एक्ट्रेस साक्षी तंवर भी उनके साथ पत्नी की भूमिका में होंगी. इन दोनों के अलावा भोजपुरी के सुपरस्टार एक्टर रवि किशन भी दिखाई देंगे. इस फिल्म में बनारस के गलियां, क्षेत्रीय भाषा और अंदाज काफी जुदा दिखाई देगा. इस फिल्म में सनी देओल का किरदार एक पंडित का होगा, जो बनारस (काशी) के घाटों पर पूजा-पाठ करते हैं.

  • प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से बनारस में नहीं मिल पाई महिला तो लगा दी वॉल्वो बस में आग

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से बनारस में नहीं मिल पाई महिला तो लगा दी वॉल्वो बस में आग

    अलग पूर्वांचल राज्य बनाये जाने की मांग को लेकर आंदोलन कर रही महिला ने बनारस में बुधवार को कथित तौर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात से रोके जाने के बाद वॉल्वो बस में आग लगा दी. महिला को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है.

  • PM Modi Birthday: पीएम मोदी जन्मदिन पर काशी को देंगे 534 करोड़ की सौगात, स्कूली बच्चों संग केक काटकर मनाएंगे बर्थ डे

    PM Modi Birthday: पीएम मोदी जन्मदिन पर काशी को देंगे 534 करोड़ की सौगात, स्कूली बच्चों संग केक काटकर मनाएंगे बर्थ डे

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी Narendra Modi) आज सोमवार को अपना जन्मदिन संसदीय क्षेत्र वाराणसी में मनाएंगे. 17 सितंबर को जन्मदिन के मौके पर संसदीय क्षेत्र के लोगों को 534 करोड़ की योजनाओं की सौगात देंगे.

Advertisement