NDTV Khabar

बनारस


'बनारस' - 273 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • चार साल में पहली बार PM मोदी ने वाराणसी में किया रात्रि भ्रमण, देखें तस्‍वीरें

    चार साल में पहली बार PM मोदी ने वाराणसी में किया रात्रि भ्रमण, देखें तस्‍वीरें

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार को बनारस दौरे पर थे. उन्होंने राजातालाब के पास एक सभा मे जनता को संबोधित किया और 937 करोड़ की परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास किया.

  • ब्रजेश सिंह था मुन्ना बजंरगी का सबसे बड़ा दुश्मन, फिर सुनील राठी ने क्यों मारा?

    ब्रजेश सिंह था मुन्ना बजंरगी का सबसे बड़ा दुश्मन, फिर सुनील राठी ने क्यों मारा?

    बागपत जेल में मारा गया कुख्यात बदमाश मुन्ना बजरंगी को सबसे बड़ा खतरा डॉन बृजेश सिंह से था. बृजेश सिंह इस समय बनारस जेल में बंद है. मुन्ना बजरंगी मुख्तार अंसारी के लिए काम करता था.

  • 'खइके पान बनारस वाला' गाने का अमिताभ बच्चन ने खोला सबसे बड़ा राज

    'खइके पान बनारस वाला' गाने का अमिताभ बच्चन ने खोला सबसे बड़ा राज

    इसकी जानकारी खुद बिग बी ने बुधवार को अपने ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट के जरिए दी. अमिताभ ने याद ताजा करते हुए यह कंफर्म किया कि फिल्म 'डॉन' की शूटिंग पूरी होने के बाद 'खइके पान बनारस वाला' गाने को शूट किया गया.

  • सरकार की नमामि गंगे मुहिम कितनी कारगर?

    सरकार की नमामि गंगे मुहिम कितनी कारगर?

    गंगा उन सभी को बुला रही है जिन्हें वो साल में कई बार बुलाती रहती है. वो चाहती है कि वे सारे लोग उसका हाल देखें और बताएं कि उसका पानी साफ क्यों नहीं हुआ ? पानी कम क्यों होता जा रहा है और गाद से भरी गंगा कब साफ होगी. अगर आपको मां गंगा ने कभी बुलाया है तो प्लीज इस वक्त बनारस जाइये, क्योंकि वहां गंगा से जुड़ी दो योजनाएं आपसे कुछ पूछना चाहती हैं. नमामि गंगे के तहत साफ पानी नहीं दिख रहा है बल्कि पानी ही नहीं दिख रहा है और जलमार्ग बनाने के बड़े एलान का हाल ये है कि गंगा की गोदी में जब बालू और मिट्टी की गाद देखेंगे तो आपको सिर्फ गिल्ली डंडा खेलने का ख्याल आएगा, जहाज़ चलाने का नहीं. तीसरा सवाल है कि बनारस में जो पानी का अलर्ट जारी हुआ है उसकी नौबत क्यों आई. इन तीन सवालों के लिए गंगा सबको खोज रही है, बल्कि फिर से बुला रही है.

  • यूपी के CM योगी आदित्यनाथ ने AMU और जामिया में दलितों के लिए की आरक्षण की मांग...

    यूपी के CM योगी आदित्यनाथ ने AMU और जामिया में दलितों के लिए की आरक्षण की मांग...

    उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रविवार को दलितों के लिए अल्पसंख्यक संस्थानों में आरक्षण की मांग की. उनका कहना है कि जब बनारस हिंदू विश्वविद्यालय दलितों को आरक्षण दे सकते हैं तो फिर अल्पसंख्यक संस्थान क्यों नहीं. मुख्यमंत्री योगी ने दलित हितों की वकालत करने वाले सभी लोगों से मांग की है कि वो इस मुद्दे को उठाएं. सीएम ने कहा कि अगर BHU में दाखिले में दलितों को आरक्षण दिया जा सकता है तो अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी और जामिया मिलिया में ऐसा क्यों नहीं हो सकता.

  • वाराणसी में गंगा हुईं 'निर्जल', हालात बिगड़ने की आशंका से जलकल विभाग ने जारी की चेतावनी

    वाराणसी में गंगा हुईं 'निर्जल',  हालात बिगड़ने की आशंका से जलकल विभाग ने जारी की चेतावनी

    वाराणसी में पहली बार ऐसा हुआ है कि जलकल विभाग को पानी के लियो अलर्ट जारी करना पड़ा है. इस चेतावनी में शहरवासियों से कहा गया है कि पानी को बचाकर रखें, कम खर्च करें, क्योंकि आने वाले समय में हो सकता है कि जल की आपूर्ति ठप हो जाए या कमी आये. वाराणसी में जल की इस आपूर्ति की कमी गंगा से जुड़ी है क्योंकि बनारस की प्यास गंगा ही बुझाती है और आज स्थिति ये है कि गंगा खुद निर्जल होती जा रही हैं. उसमें पानी ही नहीं है. 

  • वाराणसी के गंगा घाट पर मास्क पहनकर इसलिए किया गया योग

    वाराणसी के गंगा घाट पर मास्क पहनकर इसलिए किया गया योग

    विश्व योगा दिवस के मौके पर 21 जून को बनारस के घाटों पर भी लोगों ने योग किया. लेकिन इन्हीं घाटों में एक शिवाला घाट पर लोगों ने कुछ अलग तरह से योग दिवस मनाया. यहां जुटे लोगों ने अपने चेहरे पर मास्क लगा कर योग किया और इस बात से जागरूक करने की कोशिश की कि हमारे आसपास की आबोहवा ख़राब हो चुकी है लिहाजा योग करते समय इसका शरीर पर फायदे से ज़्यादा नुकसान है. 'क्लाइमेट एजेंडा' ने इस योग अभ्यास कार्यक्रम का आयोजन किया.

  • ओमेन चांडी का मोदी सरकार पर हमला, दागे ये बड़े सवाल

    ओमेन चांडी का मोदी सरकार पर हमला, दागे ये बड़े सवाल

    चांडी ने मोदी के प्रधानमंत्री के रूप में चार साल पूरे करने पर एक ट्वीट में उनसे कुछ सवालों का जवाब देने की उदारता दिखाने को कहा.

  • उत्तर प्रदेश : महिला के ट्रेन से 9 लाख रुपये के आभूषण चोरी

    उत्तर प्रदेश : महिला के ट्रेन से 9 लाख रुपये के आभूषण चोरी

    जीआरपी झांसी के इंस्पेक्टर हरिविलास ने बुधवार को बताया, 'स्थानीय रेलवे कॉलोनी की रहने वाली ऋचा शर्मा नामक महिला अपनी ननद की शादी समारोह में शामिल होकर बनारस से बुंलेदखंड एक्सप्रेस के एसी कोच में सवार होकर झांसी आ रही थी.

  • बनारस में होगा 100 तरह के कैंसर का इलाज, पीएम मोदी करेंगे भाभा अस्‍पताल का उद्घाटन

    बनारस में होगा 100 तरह के कैंसर का इलाज, पीएम मोदी करेंगे भाभा अस्‍पताल का उद्घाटन

    उत्तर प्रदेश के अलावा बिहार, मध्य प्रदेश और झारखंड के कैंसर मरीज अब मुंबई जाने की बजाय बनारस में स्थित संस्थान में अपना इलाज आसानी से करवा सकते हैं.

  • वित्त मंत्रालय का दावा, अगले एक सप्ताह में दूर होगी कैश की किल्लत

    वित्त मंत्रालय का दावा, अगले एक सप्ताह में दूर होगी कैश की किल्लत

    मंगलवार को भी बनारस, भोपाल, पटना, हैदराबाद- हर जगह एटीएम ख़ाली दिखे और लोगों की भीड़ दिखी. इन शहरों के साथ-साथ यूपी, बिहार, मध्य प्रदेश, गुजरात, आंध्रप्रदेश, तेलंगाना और कर्नाटक से भी कैश की किल्लत की खबर आई.

  • वित्त मंत्रालय का दावा, अगले एक सप्ताह में दूर होगी कैश की किल्लत

    वित्त मंत्रालय का दावा, अगले एक सप्ताह में दूर होगी कैश की किल्लत

    मंगलवार को भी बनारस, भोपाल, पटना, हैदराबाद- हर जगह एटीएम ख़ाली दिखे और लोगों की भीड़ दिखी. इन शहरों के साथ-साथ यूपी, बिहार, मध्य प्रदेश, गुजरात, आंध्रप्रदेश, तेलंगाना और कर्नाटक से भी कैश की किल्लत की खबर आई.

  • वाराणसी में इंडिगो के दफ्तर पर EPFO का छापा, जांच जारी

    वाराणसी में इंडिगो के दफ्तर पर EPFO का छापा, जांच जारी

    वाराणसी के लाल बहादुर शास्त्री अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर इंडिगो एयरलाइंस के 56 कर्मचारी अपनी विभिन्न मांगों को लेकर हड़ताल पर चले गये थे. इस खबर के बाद बुधवार को ईपीएफओ कार्यालय बनारस ने इंडिगो के कार्यालय पर छापा मारा. जानकारी के अनुसार दोनों ही स्थानों पर अभी जांच जारी है.

  • विपक्ष एकजुट हो तो BJP के साथ खुद मोदी भी 2019 में वाराणसी से हार सकते हैं चुनाव : राहुल गांधी

    विपक्ष एकजुट हो तो BJP के साथ खुद मोदी भी 2019 में वाराणसी से हार सकते हैं चुनाव : राहुल गांधी

    कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने आज कहा कि विपक्षी एकजुटता हो तो भाजपा 2019 का चुनाव नहीं जीत पाएगी और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी बनारस की अपनी सीट पर हार का सामना कर सकते हैं. विपक्षी एकता पर भरोसा जताते हुए कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि भाजपा 2019 का लोकसभा चुनाव नहीं जीत पाएगी और उनके खिलाफ अगर सपा और बसपा एकजुट हो गई तो मोदी भी बनारस से अपनी सीट हार सकते हैं.

  • जेएनयू के प्रोफेसर राकेश भटनागर बीएचयू के कुलपति नियुक्त

    जेएनयू के प्रोफेसर राकेश भटनागर बीएचयू के कुलपति नियुक्त

    मानव संसाधन विकास मंत्रालय( एचआरडी) ने आज बताया कि जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय के प्रोफेसर राकेश भटनागर को बनारस हिंदू विश्वविद्यालय( बीएचयू) का कुलपति नियुक्त किया गया.

  • Bismillah Khan: बिस्मिल्लाह खान की शहनाई से खिंचे चले आए थे लंगोट वाले बाबा, हाथ में डंडा लिए बोले...

    Bismillah Khan: बिस्मिल्लाह खान की शहनाई से खिंचे चले आए थे लंगोट वाले बाबा, हाथ में डंडा लिए बोले...

    उस्ताद बिस्मिल्लाह खान का जन्म 21 मार्ज, 1916 को हुआ था, जगह बिहार की डुमरांव थी. बिस्मिल्लाह खान को 2001 में भारत रत्न से सम्मानित किया गया था.

  • गोडसे को महिमामंडित करने वाले नाटक की BHU ने नहीं दी इजाजत: जांच समिति

    गोडसे को महिमामंडित करने वाले नाटक की BHU ने नहीं दी इजाजत: जांच समिति

    इस मामले की जांच करने के लिए गठित समिति ने उक्त बात कही है. बीएचयू परिसर में पिछले महीने उस वक्त हंगामा हुआ था जब छात्रों के एक समूह ने दावा किया कि महोत्सव के दौरान महात्मा गांधी की छवि खराब करने और गोडसे को महिमा मंडित करने वाले नाटक का मंचन किया गया था.

  • फ्रांस के राष्ट्रपति मैक्रों और पीएम मोदी के सामने छुपा लिए बनारस के घाटों के जख्म

    फ्रांस के राष्ट्रपति मैक्रों और पीएम मोदी के सामने छुपा लिए बनारस के घाटों के जख्म

    सोमवार को फ्रांस के राष्ट्रपति मैक्रों प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ बनारस के घाटों की जीवंतता देखने आए. उनके स्वागत के लिए बनारस के घाट सजकर तैयार थे. कला और संस्कृति के साथ बनारस के घाटों के वैभव से भी वे परिचित हुए. लेकिन घाटों के कई टूटे हिस्से उनकी नजरों से छुपा लिए गए. पीएम और राष्ट्रपति की निगाह न पड़ सके इसके लिए प्रशासन ने टूटे घाटों की सीढ़ियों को मैट और स्वागत की होर्डिंग लगाकर छुपा दिया था.

Advertisement