NDTV Khabar

बलिया News in Hindi


'बलिया' - 136 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • Rain Alert: प्रयागराज में बाढ़ जैसे हालात, रायबरेली, अमेठी, वाराणसी, मिर्जापुर, गाजीपुर, बलिया सहित यूपी के कई जिलों में अलर्ट

    Rain Alert: प्रयागराज में बाढ़ जैसे हालात, रायबरेली, अमेठी,  वाराणसी, मिर्जापुर, गाजीपुर, बलिया सहित यूपी के कई जिलों में अलर्ट

    आज सुबह उत्तर प्रदेश के प्रयागराज शहर और आसपास के इलाकों में हुई भारी बारिश से जनजीवन अस्तव्यस्त हो गया है.  शहर के कई इलाकों में बाढ़ जैसी स्थिति हो गई है और कई घरों में सड़कों का पानी का घुस गया है. मिली जानकारी के मुताबिक भारी बारिश से बिजली की सप्लाई और इंटरनेट पर भी असर दिख रहा है. शहर में बार-बार बिजली का आना-जाना लगा है. उधर बीते कुछ दिनों और आज हुई भयंकर बारिश से गंगा और यमुना दोनों का जलस्तर बढ़ गया है.  बात करें प्रदेश के बाकी हिस्सों की तो मौसम विभाग का अनुमान है कि रायबरेली, अमेठी, सुल्तानपुर, प्रयागराज, संत रविदास नगर, जौनपुर, आजमगढ़, वाराणसी, मिर्जापुर, गाजीपुर, बलिया जिलों और इनके आसपास के इलाकों में बारिश और बिजली कड़क सकती है.  

  • उत्तर प्रदेश: आकाशीय बिजली गिरने से पांच लोगों की मौत, 12 अन्य झुलसे

    उत्तर प्रदेश: आकाशीय बिजली गिरने से पांच लोगों की मौत, 12 अन्य झुलसे

    पुलिस सूत्रों ने गुरुवार को बताया कि सिकंदरपुर थाना क्षेत्र के महथापार गांव में बुधवार शाम आकाशीय बिजली की चपेट में आकर खेत में काम कर रहे 10 लोग गंभीर रूप से झुलस गए. उन्हें सिकंदरपुर स्थित सरकारी अस्पताल ले जाया गया जहां सविता (35) और शीला (19) को चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया.

  • बलिया : गंगा दशहरे के मौके पर नहाने गए दो किशोर डूबे, दोनों के शव बरामद

    बलिया : गंगा दशहरे के मौके पर नहाने गए दो किशोर डूबे, दोनों के शव बरामद

    उत्तर प्रदेश के बलिया जिले में गंगा दशहरा (Ganga Dussehra) के अवसर पर सोमवार को गंगा नदी में स्नान कर रहे दो किशोरों की डूबने से मौत हो गई. पुलिस ने इसकी जानकारी दी.  पुलिस के अनुसार फेफना थाना क्षेत्र के माल्देपुर गंगा घाट पर सोमवार की सुबह गंगा दशहरा के अवसर पर स्नान करने के दौरान अंकुश (14) व गोलू (15) गहरे पानी में चले गए और डूब गए.  पुलिस ने गोताखोरों की मदद से दोनों किशोरों का शव बरामद कर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. 

  • उत्तर प्रदेश में तीन अलग-अलग श्रमिक ट्रेनों में छह यात्रियों की मौत

    उत्तर प्रदेश में तीन अलग-अलग श्रमिक ट्रेनों में छह यात्रियों की मौत

    श्रमिक ट्रेनों से यात्रा कर रहे छह यात्री बलिया, कानपुर और वाराणसी में मृत पाए गए. बलिया में मडगाव से प्रवासियों को लेकर दरभंगा (बिहार) जा रही श्रमिक स्पेशल एक्सप्रेस ट्रेन में तबीयत बिगड़ने से एक यात्री की बुधवार को मौत हो गई.

  • श्रमिक स्पेशल ट्रेन से बलिया पहुंचे मजदूरों ने कहा: हमसे वसूले गए टिकट के पैसे

    श्रमिक स्पेशल ट्रेन से बलिया पहुंचे मजदूरों ने कहा: हमसे वसूले गए टिकट के पैसे

    शाही ने बताया कि बलिया पहुंचने के बाद सभी श्रमिकों का नाम सूचीबद्ध करने के साथ ही उनकी चिकित्सकीय जांच कराई गई. इसके बाद उन्हें खान-पान सामग्री, पानी की बोतल एवं मास्क मुहैया कराकर राज्य सड़क परिवहन निगम की 55 बसों से उनके गन्तव्य के लिए रवाना कर दिया गया.

  • कोयले की दुकान में काम करने वाले दलित युवक ने बिना हाथ धोये छुआ भंडारे का खाना तो चार लोगों ने घोंपा त्रिशूल

    कोयले की दुकान में काम करने वाले दलित युवक ने बिना हाथ धोये छुआ भंडारे का खाना तो चार लोगों ने घोंपा त्रिशूल

    उत्तर प्रदेश के बलिया जिले में बिना हाथ धोए भोजन छूने पर एक दलित युवक पर चार युवकों ने त्रिशूल से हमला कर दिया.

  • गिरिराज सिंह ने किया माल्यार्पण, विपक्ष ने किया बाबा साहब की प्रतिमा का शुद्धिकरण

    गिरिराज सिंह ने किया माल्यार्पण, विपक्ष ने किया बाबा साहब की प्रतिमा का शुद्धिकरण

    बिहार में एक तरफ जहां राजनीतिक गलियारों में 'पोस्टर वार' चरम पर है वहीं महापुरुषों की प्रतिमाओं को भी धोकर पक्ष और विपक्ष की तरफ से विरोध प्रदर्शन किया जा रहा है. ताजा मामला बेगूसराय जिले के बलिया प्रखंड का है जहां गिरिराज सिंह द्वारा बाबा साहब भीमराव अंबेडकर की प्रतिमा पर माल्यार्पण के बाद विपक्षी पार्टियों ने प्रतिमा सहित पूरे मंदिर परिसर को धोकर अपना विरोध प्रदर्शित किया. खास बात यह है कि ऐसे मामलों को लेकर राजनीतिक गलियारों में एक बार फिर वाक युद्ध चरम पर है.

  • BJP सांसद का अजीबोगरीब बयान- अगर देश में मंदी होती तो हम कोट-जैकेट के बदले धोती और कुर्ता पहनते

    BJP सांसद का अजीबोगरीब बयान- अगर देश में मंदी होती तो हम कोट-जैकेट के बदले धोती और कुर्ता पहनते

    बीजेपी सांसद विरेंद्र सिंह ने कहा, 'दिल्ली समेत पूरी दुनिया में मंदी पर चर्चा हो रही है. अगर देश में मंदी होती तो हम यहां कोट और जैकेट के बजाय धोती और कुर्ता पहनकर आएंगे. अगर मंदी होती तो हम कपड़े नहीं खरीदते, पैंट और पायजामा नहीं खरीदते.' बीजेपी सांसद ने कहा कि भारत सिर्फ शहरों का ही नहीं बल्कि गांवों का भी देश है.

  • दलित किशोरी के साथ ननिहाल के ही तीन युवकों ने किया सामूहिक बलात्कार

    दलित किशोरी के साथ ननिहाल के ही तीन युवकों ने किया सामूहिक बलात्कार

    उत्तर प्रदेश के बलिया जिले के गड़वार थाना क्षेत्र में ननिहाल गई 15 वर्षीय दलित किशोरी के साथ उसके ननिहाल के ग्राम के ही तीन युवकों द्वारा सामूहिक बलात्कार करने का मामला सामने आया है. पुलिस ने तीनों आरोपी युवकों को शनिवार को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है. पुलिस ने बताया कि गड़वार थानाक्षेत्र के एक गांव में नौ जनवरी को तड़के चार बजे किशोरी शौच के लिए गयी थी और उसी वक्त गांव के ही तीन युवकों ने उसके साथ सामूहिक बलात्कार किया. 

  • बलिया में मूर्ति खंडित करने का आरोपी गिरफ्तार, बिहार में गुंबद में चढ़कर चोरों ने चुरा लिया सोना

    बलिया में मूर्ति खंडित करने का आरोपी गिरफ्तार, बिहार में गुंबद में चढ़कर चोरों ने चुरा लिया सोना

    पुलिस के मुताबिक ऐसा प्रतीत होता है कि चोरों को गांव के साथ ही मंदिर के बारे में भी पूरी जानकारी थी. बताया जाता है कि मंदिर "सैकड़ों वर्ष पुराना" है. वे ठंड एवं धुंध वाले मौसम का फायदा उठाकर शुक्रवार की रात में मंदिर के अंदर गए और रस्सी के सहारे गुंबद पर चढ़ गए.

  • संसद में BJP सांसद का बयान- ऑटोमोबाइल सेक्टर में मंदी है तो फिर सड़कों पर ट्रैफिक जाम क्यों?

    संसद में BJP सांसद का बयान- ऑटोमोबाइल सेक्टर में मंदी है तो फिर सड़कों पर ट्रैफिक जाम क्यों?

    ऑटोमोबाइल सेक्टर में मंदी को लेकर बीजेपी सांसद वीरेंद्र सिंह मस्त (Virendra Singh Mast) का अजीबोगरीब बयान सामने आया है. बलिया से बीजेपी सांसद ने लोकसभा में कहा कि 'देश और सरकार को बदनाम करने के लिए लोग कह रहे हैं कि ऑटोमोबाइल सेक्टर (Automobile Sector) में मंदी है. उन्होंने दलील दी की अगर गाड़ियों की बिक्री में गिरावट है तो फिर सड़कों पर ट्रैफिक जाम क्यों हैं?' 

  • शिवसेना की दगाबाजी के कारण भाजपा को लेना पड़ा पवार का साथ: केशव प्रसाद मौर्य

    शिवसेना की दगाबाजी के कारण भाजपा को लेना पड़ा पवार का साथ: केशव प्रसाद मौर्य

    इसके साथ ही ऑल इण्डिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड के पुनर्विचार याचिका दाखिल करने से राम मंदिर के निर्माण में बाधा आने के सवाल पर उन्होंने कहा कि पुनर्विचार याचिका से राम मंदिर निर्माण पर कोई असर नही पड़ेगा. वहीं समान नागरिक संहिता को लागू करने के सवाल पर मौर्य कहा कि भाजपा सरकार ने संसद की कार्ययोजना में समान नागरिक संहिता को शामिल किया है. 

  • BJP विधायक सुरेंद्र सिंह का विवादित बयान, कहा- मायावती अब कभी CM नहीं बन सकतीं क्योंकि...

    BJP विधायक सुरेंद्र सिंह का विवादित बयान, कहा- मायावती अब कभी CM नहीं बन सकतीं क्योंकि...

    अक्सर अपने विवादास्पद बयानों की वजह से चर्चा में रहने वाले उत्तर प्रदेश से BJP के विधायक सुरेंद्र सिंह (Surendra Singh) ने इस बार बसपा सुप्रीमो मायावती (Mayawati) को लेकर विवादित बयान दिया है. सुरेंद्र सिंह ने कहा, अब मायावती को 'मुख्यमंत्री बनने के लिए अगला जन्म लेना होगा.'

  • जिंदा इंसान को मरा हुआ बताकर लेखपाल ने हड़पी जमीन, फिर हुआ ऐसा

    जिंदा इंसान को मरा हुआ बताकर लेखपाल ने हड़पी जमीन, फिर हुआ ऐसा

    बलिया जिले के नरही थाना में राजस्व विभाग के एक कर्मचारी ने राजस्व अभिलेखों में जीवित व्यक्ति को मृतक प्रदर्शित कर फर्जीवाड़ा के जरिये अपने भाई, बहन व मां का नाम अंकित कर दिया, जिसपर उसे निलंबित कर उसके खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है. पुलिस अधीक्षक देवेंद्र नाथ ने बताया कि बलिया तहसील के राजस्व निरीक्षक रणजीत बहादुर सिंह ने गुरूवार को नरही थाना में राजस्व कर्मी लेखपाल अजय कुमार के विरुद्ध भारतीय दंड विधान की जालसाजी , कुटरचित अभिलेख तैयार करने के आरोप में नामजद मुकदमा दर्ज कराया है.

  • लॉ स्टूडेंट की रहस्यमय हत्या, सिर्फ 15 दिन किराये पर रहा और फिर घर में छह फीट नीचे दबा मिला शव

    लॉ स्टूडेंट की रहस्यमय हत्या, सिर्फ 15 दिन किराये पर रहा और फिर घर में छह फीट नीचे दबा मिला शव

    दिल्ली से सटे गाजियाबाद में हत्या का एक बेहद सनसनीखेज मामला सामने आया है. यहां लॉ के एक छात्र की हत्या करने के बाद उसके शव को जमीन के नीचे 6 फीट गहरा गड्ढा करके दबा दिया गया. युवक दशहरा के दिन से लापता था. गाजियाबाद के साहिबाबाद इलाके के गिरधर एनक्लेव में जब एक घर के बेसमेंट की तलाशी के बाद खुदाई हुई तो जमीन से 6 फीट नीचे एक शव बरामद हुआ. यह शव उस लड़के का है जो दशहरे से लापता था. वह इस मकान में महज़ 15 दिन ही रहा था. मृतक की पहचान पंकज के रूप में हुई.

  • उत्तर प्रदेश में भारी बारिश की वजह से जेल में भी भरा पानी, दूसरे जेल में शिफ्ट किए जाएंगे 500 कैदी

    उत्तर प्रदेश में भारी बारिश की वजह से जेल में भी भरा पानी, दूसरे जेल में शिफ्ट किए जाएंगे 500 कैदी

    उत्तर प्रदेश और बिहार में अगले 48 घंटे बेहद अहम बताए जा रहे हैं. मौसम विभाग ने रविवार को कहा था कि दोनों ही राज्यों के अगले दो से तीन दिन बेहद अहम होने वाले हैं. इस दौरान दोनों ही राज्यों में भारी से भारी बारिश का अनुमान जताया गया है. विभाग के इस अलर्ट ने राज्य सरकारों की मुश्किलें और बढ़ा दी है. बिहार में लगातार हो रही बारिश और मौसम विभाग के अलर्ट के बाद सीएम नीतीश कुमार ने भारतीय एयरफोर्स से मदद मांगी है.

  • BJP विधायक बोले, ममता बनर्जी को भी वैसे ही सबक सिखाया जा सकता है, जैसे चिदंबरम और दूसरों को...

    BJP विधायक बोले, ममता बनर्जी को भी वैसे ही सबक सिखाया जा सकता है, जैसे चिदंबरम और दूसरों को...

    उत्तर प्रदेश के बलिया से विधायक सुरेंद्र सिंह ने कहा, 'अगर ममता बनर्जी बांग्लादेशियों को रखकर राजनीति करना चाहती हैं तो उन्हें बांग्लादेश का प्रधानमंत्री बन जाना चाहिए...अगर हिम्मत है तो.' सुरेंद्र सिंह ने कहा, हम यह कभी स्वीकार नहीं करेंगे कि भारत में शरणार्थियों की तरह रहने वाले विदेशी यहां की राजनीति को प्रभावित करें.  

  • बर्थडे में पटाखे जलाने से गिर गई ताऊ के घर की दीवार, गुस्साए रिश्तेदारों ने किया ऐसा...पूरे गांव में फैला मातम

    बर्थडे में पटाखे जलाने से गिर गई ताऊ के घर की दीवार, गुस्साए रिश्तेदारों ने किया ऐसा...पूरे गांव में फैला मातम

    बलिया जिले के उभांव क्षेत्र में जन्मदिन पार्टी में पटाखा चलाने को लेकर हुए विवाद में दो व्यक्तियों की चाकू से प्रहार कर हत्या कर दी गई. पुलिस अधीक्षक देवेंद्र नाथ ने बताया कि ककरासो गांव में शुक्रवार रात सुनील नामक व्यक्ति के भांजे कार्तिक के जन्मदिन की पार्टी आयोजित की गयी थी.

12345»

Advertisement

बलिया वीडियो

बलिया से जुड़े अन्य वीडियो »

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com