NDTV Khabar

बलिया News in Hindi


'बलिया' - 144 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • बलिया में बोले PM मोदी- मेरी जाति गरीबी है और इसलिए मैंने गरीबी के खिलाफ बगावत की है

    बलिया में बोले PM मोदी- मेरी जाति गरीबी है और इसलिए मैंने गरीबी के खिलाफ बगावत की है

    पीएम मोदी ने कहा कि बुआ-बबुआ दोनों मिलकर जितने साल मुख्यमंत्री नहीं रहे, उससे कहीं ज्यादा समय मैं गुजरात का सीएम रहा हूं. मैंने अनेक चुनाव लड़े और लड़ाए हैं, लेकिन कभी अपनी जाति का सहारा नहीं लिया. मैं पैदा भले ही अति पिछड़ी जाति में हुआ हूं, लेकिन मेरा लक्ष्य पूरे देश को दुनिया में अगड़ा बनाने का है. मैं नहीं चाहता कि आपकी संतान भी, आपकी तरह पिछड़ी हुई जिंदगी जीने के लिए मजबूर हो. मैं नहीं चाहता कि आपकी संतानों को विरासत में पिछड़ापन मिले. मैं नहीं चाहता कि आपके बच्चों को विरासत में गरीबी मिले. पीढ़ी दर पीढ़ी चली आ रही इस दयनीय स्थिति को मुझे बदलना है.

  • Lok Sabha Election Live Updates: पीएम मोदी बोले- हम आतंकियों और नक्सलियों के सफाई अभियान में जुटे हैं, महामिलावटी बचाने में लगे हैं

    Lok Sabha Election Live Updates: पीएम मोदी बोले- हम आतंकियों और नक्सलियों के सफाई अभियान में जुटे हैं, महामिलावटी बचाने में लगे हैं

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को बलिया में जनसभा की वहीं, काशी की जनता को संदेश दिया.

  • तीन साल बाद कितनी सफल हो पाई मोदी सरकार की उज्जवला योजना? पढ़ें- ग्राउंड रिपोर्ट

    तीन साल बाद कितनी सफल हो पाई मोदी सरकार की उज्जवला योजना? पढ़ें- ग्राउंड रिपोर्ट

    नरेंद्र मोदी सरकार ने 2016 में उज्ज्वला योजना  (Ujjwala Yojana) शुरू की थी. एनडीटीवी ने ज़मीनी हक़ीक़त का जायज़ा लिया और पाया कि गैस चूल्हा और सिलेंडर तो घरों में पहुंच चुका है, लेकिन खाना पकाने के पारंपरिक तौर-तरीक़े ही प्रचलित हैं.

  • पत्नी शादी के बाद रहना चाहती थी मायके में तो पति ने ससुराल पहुंच उठा लिया ये कदम

    पत्नी शादी के बाद रहना चाहती थी मायके में तो पति ने ससुराल पहुंच उठा लिया ये कदम

    उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के बलिया (Ballia) में ऐसा हादसा हुआ जिसने हर किसी को हैरान कर दिया. शादी के बाद पत्नी मायके में रहना चाहती थी. झगड़े के बाद उसने पति के साथ जाने से मना कर दिया.

  • ओम प्रकाश राजभर पहुंचा सकते हैं उत्तर प्रदेश में नुकसान, फिर भी बीजेपी क्यों नहीं दे रही है तवज्जो

    ओम प्रकाश राजभर पहुंचा सकते हैं उत्तर प्रदेश में नुकसान, फिर भी बीजेपी क्यों नहीं दे रही है तवज्जो

    बीजेपी के लिए कई बार मुश्किल खड़ी कर चुके सहयोगी सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी (भासपा) के नेता ओम प्रकाश राजभर ने भी अपने प्रत्याशी उतारने का ऐलान कर दिया है. माना जा रहा था कि बीजेपी लोकसभा चुनाव तक ओपी राजभर को मना लेगी लेकिन ऐसा हो नहीं पाया. ओपी राजभर की अकड़ और बीजेपी की मंशा को समझने के लिए हमें साल 2012 के विधानसभा चुनाव से इस पूरी समझना होगा. इस  चुनाव में बलिया, गाज़ीपुर, मऊ, आजमगढ़, वाराणसी जैसी पूर्वांचल की तकरीबन 20 सीटों पर भासपा के प्रत्याशियों को इतने वोट मिले कि इन इलाकों में उन्हें अपनी ताकत का एहसास हो गया.

  • बलिया लोकसभा क्षेत्र : टिकट न मिलने से नाराज बीजेपी के सांसद ने पार्टी को दी यह चेतावनी

    बलिया लोकसभा क्षेत्र : टिकट न मिलने से नाराज बीजेपी के सांसद ने पार्टी को दी यह चेतावनी

    बलिया (Balia) के मौजूदा बीजेपी (BJP) सांसद भरत सिंह (Bharat Singh) अपना टिकट काटे जाने से नाराज हैं. एनडीटीवी इंडिया से बातचीत में उन्होंने कहा कि 'नेतृत्व बताए मेरी गलती क्या है? बलिया की जनता मुझे चाहती है, क्या यही मेरी गलती है?' उन्होंने बीजेपी नेतृत्व को चेतावनी दी कि ' पार्टी के लिए यह फैसला नुकसानदेह होगा.'

  • कांस्टेबल से एसडीएम बनने का सफर : बलिया के श्याम बाबू ने मेहनत से सपने किए साकार

    कांस्टेबल से एसडीएम बनने का सफर : बलिया के श्याम बाबू ने मेहनत से सपने किए साकार

    कहते हैं कोई भी लक्ष्य पुरुष के साहस से बड़ा नहीं है, और हारा केवल वो है जो कभी लड़ा नहीं. ऐसी ही कहानी है बलिया के रहने वाले कांस्टेबल श्याम बाबू की. श्याम बाबू को हाल ही में घोषित हुए UP PCS Result 2016 में सफलता हासिल की और अब वो बन गए हैं सिपाही से एसडीएम .

  • प्राइमरी टीचर से SDM बनने का अनूठा सफर

    प्राइमरी टीचर से SDM बनने का अनूठा सफर

    कहते हैं कि अगर आप पूरी शिद्दत और मेहनत के साथ अपने लक्ष्य को पाने की कोशिश करते हैं तो आप किस्मत की रेखाओं को भी बदल सकते हैं. ऐसी ही कहानी है बलिया के रहने वाले प्राइमरी टीचर सौरभ सिंह की. सौरभ को हाल ही में घोषित हुए उत्तर प्रदेश पीसीएस 2016 के परिणामों में आठवां स्थान मिला है.

  • भाजपा MLA बोले- पाकिस्तान चले जाएं नसीरुद्दीन शाह, टिकट और वीजा मैं करा दूंगा

    भाजपा MLA बोले- पाकिस्तान चले जाएं नसीरुद्दीन शाह, टिकट और वीजा मैं करा दूंगा

    बलिया जिले के बैरिया क्षेत्र से भाजपा विधायक सिंह ने फिल्म अभिनेता शाह के हाल के बयान पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा कि शाह बनावटी बात बोल रहे हैं. उनकी मानसिकता भारतीय नहीं है. उन्होंने कहा कि शाह को कश्मीरी पंडितों का दर्द समझ नहीं आया. पाक सीमा पर सैनिकों के मारे जाते समय उनका दर्द अभिनेता को समझ नहीं आता. हनुमान जी की जाति को लेकर छिड़े विवाद पर उन्होंने कहा कि यह खुशी की बात है कि हनुमान जी को मुस्लिम से लेकर दलित व अन्य सभी वर्ग के लोग स्वीकार कर रहे हैं.

  • उत्तर प्रदेश: बलिया में शौच के लिए निकली नाबालिग से पड़ोसी युवक ने दोस्तों संग किया गैंगरेप

    उत्तर प्रदेश: बलिया में शौच के लिए निकली नाबालिग से पड़ोसी युवक ने दोस्तों संग किया गैंगरेप

    उत्तर प्रदेश के बलिया जिले के गांव में एक नाबालिग से सामूहिक दुष्कर्म का मामला सामने आया है. आरोपी युवक फरार है. यह जानकारी पुलिस अधीक्षक ने गुरुवार को दी. पुलिस अधीक्षक पर्णा गांगुली ने बताया, 'किशोरी से सामूहिक दुष्कर्म की घटना मंगलवार की शाम को हुई, उस समय 17 साल की पीड़िता घर से बाहर शौच के लिए गई थी. पीड़िता के पड़ोसी दो युवकों बेचन सिंह और आकाश सिंह ने कथित रूप से किशोरी के साथ दुष्कर्म किया और फिर फरार हो गए.'

  • योगी सरकार के मंत्री बोले-  शिवपाल भाजपा के ‘एजेंट', 2019 चुनाव को लेकर किया बड़ा दावा

    योगी सरकार के मंत्री बोले-  शिवपाल भाजपा के ‘एजेंट', 2019 चुनाव को लेकर किया बड़ा दावा

    उत्तर प्रदेश में सत्तारूढ़ भाजपा की सहयोगी सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के अध्यक्ष और राज्य के कैबिनेट मंत्री ओम प्रकाश राजभर (Om Prakash Rajbhar) ने समाजवादी सेक्युलर मोर्चा के नेता शिवपाल सिंह यादव को भाजपा का ‘एजेंट’ करार दिया है. पिछड़ा वर्ग कल्याण मंत्री राजभर ने बलिया जिले के बांसडीह क्षेत्र के शिवपुर गांव में शनिवार शाम पार्टी के अति दलित तथा अति पिछड़ा वर्ग के कार्यकर्ता सम्मेलन से इतर संवाददाताओं से बातचीत में समाजवादी सेक्युलर मोर्चा नेता शिवपाल को भाजपा का एजेंट करार दिया.

  • भारत माता की जय और वंदे मातरम का नारा लगाने पर हमले का आरोप, शुरू हुई जांच, जानें पूरा मामला

    भारत माता की जय और वंदे मातरम का नारा लगाने पर हमले का आरोप, शुरू हुई जांच, जानें पूरा मामला

    उत्तर प्रदेश के बलिया में 'भारत माता की जय' का नारा लगाने पर छात्रों पर हमले का मामला सामने आया है. बलिया के बिल्थरा रोड कस्बे के गांधी मुहम्मद अली मेमोरियल इंटर कॉलेज में ‘वन्दे मातरम’ और ‘भारत माता की जय’ बोलने पर पाबंदी के मामले ने सोमवार को हिंसक रुप ले लिया.

  • SC-ST एक्ट के विरोध में ग्रामीणों ने लगायी होर्डिंग, लिखा- गांव सामान्य वर्ग का है, वोट मांगकर शर्मिंदा न करें

    उत्तर प्रदेश के बलिया में एससी-एसटी एक्ट का अनूठे तरीके से विरोध किया जा रहा है. यहां सोनबरसा गांव में लोगों ने एक होर्डिंग लगायी है, जिस पर लिखा है, ‘‘यह गांव सामान्य वर्ग का है. कृपया राजनीतिक पार्टियां वोट मांगकर शर्मिंदा ना करें, हम अपना वोट नोटा (किसी भी उम्मीदवार को नहीं) को देंगे.’’

  • यूपी का बलिया है सनी लियोनी का घर? जानिए क्या हुआ जब वोटर लिस्ट में आया उनका नाम

    यूपी का बलिया है सनी लियोनी का घर? जानिए क्या हुआ जब वोटर लिस्ट में आया उनका नाम

    बलिया के अपर जिलाधिकारी मनोज कुमार सिंघल ने बताया कि डाटा ऑपरेटर विष्णु वर्मा ने अपने स्थानांतरण से नाराज होकर बलिया नगर विधानसभा क्षेत्र की मतदाता सूची में सात नामों में गड़बड़ी करते हुए मतदाता के फोटो के स्थान पर सनी लियोनी, हाथी, मोर और कबूतर के फोटो लगा दिये हैं. उन्होंने बताया कि आरोपी ऑपरेटर ने 361 बलिया नगर सामान्य विधानसभा क्षेत्र के मतदाता पुनरीक्षण सूची 2018 के परिशिष्ट संख्या 2 के क्रमांक 906 यू बी क्यू 2878866 में दुर्गावती सिंह के नाम के सामने सनी लियोनी का फोटो लगा दिया है.

  • अगर गलती नहीं पकड़ी जाती तो 2019 में उत्तर प्रदेश के बलिया में 'सनी लियोन' डालतीं वोट!

    अगर गलती नहीं पकड़ी जाती तो 2019 में उत्तर प्रदेश के बलिया में 'सनी लियोन' डालतीं वोट!

    समय-समय पर मतदाता सूची में गड़बड़ियों की खबरें आती रहती हैं. मगर इस बार उत्तर प्रदेश के बलिया से और भी हैरान करने वाली घटना सामने आई है. पूर्वी उत्तर प्रदेश के बलिया में मतदाता सूची को अपडेट करने के दौरान बड़े पैमाने पर एक अजीब गड़बड़ी सामने आई हैं. यहां की मतदाता सूची की अपडेटेड लिस्ट में एक्ट्रेस सनी लियोनी से लेकर हाथी, कबूतर और हिरन भी की भी तस्वीर है. दरअसल, राज्यों के अधिकारियों को उस वक्त कठिन सवालों का सामना करना पड़ा जब मतदाता सूची की दो लीक हुए पृष्ठों पर जिले के निवासियों के नाम पर हाथी, कबूतर, हिरण और फिल्म अभिनेत्री सनी लियोन की तस्वीरें छपी दिखीं. 

  • योगी आदित्‍यनाथ ने कहा, 15 दिसंबर से गंगा में नहीं गिरेगा कोई भी गंदा नाला

    योगी आदित्‍यनाथ ने कहा, 15 दिसंबर से गंगा में नहीं गिरेगा कोई भी गंदा नाला

    योगी ने कहा कि कुंभ से पहले हर हाल में गंगा स्वच्छ हो जानी चाहिए. उन्होंने कहा, "मैंने प्रदेश के अधिकारियों से कहा है कि हर हाल में बिजनौर से बलिया तक पवित्र गंगा नदी में जाने वाले सभी नालों के शोधन की तैयारी कर ली जाए.

  • दाऊद के नाम पर बसपा विधायक को धमकी, ‘1 करोड़ रुपये दो वरना तुम्हारे लिए एक गोली काफी है’

    दाऊद के नाम पर बसपा विधायक को धमकी, ‘1 करोड़ रुपये दो वरना तुम्हारे लिए एक गोली काफी है’

    बलिया के रसड़ा क्षेत्र से विधायक सिंह ने रविवार को यहां संवाददाताओं को बताया कि गत छह अगस्त को उन्हें मोबाइल पर अपना ई-मेल देखने का संदेश आया था.

  • NDA के उपसभापति पद के उम्मीदवार हरिवंश पत्रकार और बैंकर भी रह चुके हैं, जानिये उनके बारे में 5 बातें...

    NDA के उपसभापति पद के उम्मीदवार हरिवंश पत्रकार और बैंकर भी रह चुके हैं, जानिये उनके बारे में 5 बातें...

    राज्यसभा के उपसभापति पद के लिए चुनाव 9 अगस्त को चुनाव होगा. सभापति वेंकैया नायडू ने शून्यकाल में इसकी घोषणा की. उन्होंने कहा कि इसके लिए बुधवार 8 अगस्त को 12 बजे तक नामांकन पत्र दाखिल किया जा सकेगा. एनडीए की तरफ से JDU सांसद हरिवंश नारायण सिंह (Harivansh Narayan Singh) उम्मीदवार होंगे. उपसभापति का पद जेडीयू को देने के पीछे विश्लेषक बिहार में जेडीयू और बीजेपी के बीच जारी गतिरोध को खत्म करने की दिशा में एक कदम के तौर पर देख रहे हैं. खबरों के मुताबिक यह नाम अमित शाह और नीतीश कुमार के बीच बातचीत के बाद ही तय हुआ है. 2019 के लोकसभा चुनाव को देखते हुए इसे बीजेपी द्वारा एनडीए के कुनबे को संगठित रखने की कवायद के रूप में भी देखा जा सकता है. हरिवंश को उम्मीदवार बनाकर BJP यह भी संदेश देना चाहती है कि उसके और JDU के बीच सब कुछ सही है. उत्तर प्रदेश के बलिया जिले में 30 जून, 1956 को जन्मे हरिवंश को जयप्रकाश नारायण (जेपी) ने सबसे ज्यादा प्रभावित किया. हरिवंश 25 साल से ज्यादा समय तक प्रभात खबर अखबार के प्रधान संपादक रह चुके हैं.

«1234567»

Advertisement

बलिया वीडियो

बलिया से जुड़े अन्य वीडियो »

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com