NDTV Khabar

बल्लेबाज


'बल्लेबाज' - more than 1000 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • Aus Vs Pak: ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ी ने उड़ाया पाक बल्लेबाज का मजाक, बोले- 'सरफराज होता तो...' देखें Video

    Aus Vs Pak: ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ी ने उड़ाया पाक बल्लेबाज का मजाक, बोले- 'सरफराज होता तो...' देखें Video

    Australia Vs Pakistan: ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान के बीच पहला टेस्ट (Aus Vs Pak 1st Test) ब्रिसबेन में खेला जा रहा है. ऑस्ट्रेलिया के विकेटकीपर टिम पेन (Tim Paine) पाकिस्तानी बल्लेबाज मोहम्मद रिज्वान (Mohammad Rizwan) के साथ स्लेजिंग करते नजर आए. 

  • एमएस धोनी की तरह इस कीपर ने दिया बल्लेबाज को चकमा, ऐसे उखाड़ दिया विकेट, देखें Video

    एमएस धोनी की तरह इस कीपर ने दिया बल्लेबाज को चकमा, ऐसे उखाड़ दिया विकेट, देखें Video

    एमएस धोनी (MS Dhoni) की विकेटकीपरिंग के सभी फैन हैं. साउथ अफ्रीका के कीपर क्विंटन डि कॉक (Quinton de Kock) ने उनकी तरह रन आउट कर सभी को हैरान कर दिया. साउथ अफ्रीका में मजांसी सुपर लीग टी-20 (Mzansi Super League 2019) सीरीज चल रही है.

  • Ind Vs Ban: ऋषभ पंत की गलती से आउट होने वाला बल्लेबाज दिया गया Not-Out, लोग बोले- 'धोनी से सीखो...' देखें VIDEO

    Ind Vs Ban: ऋषभ पंत की गलती से आउट होने वाला बल्लेबाज दिया गया Not-Out, लोग बोले- 'धोनी से सीखो...' देखें VIDEO

    India Vs Bangladesh: भारत और बांग्लादेश के बीच दूसरा टी-20 (Ind Vs Ban T20) मुकाबला राजकोट (Rajkot T20) में खेला गया. खराब फॉर्म से जूझ रहे पंत (Rishabh Pant) विकेट के पीछे भी कुछ खास नहीं कर पाए. इस बार उन्होंने बड़ी गलती कर डाली, जिसके लिए उनकी खूब आलोचना हो रही है.

  • हेलीकॉप्टर की आपात लैंडिंग के बाद क्रिकेट मैदान में बल्लेबाज बन गए राहुल गांधी, देखें-VIDEO

    हेलीकॉप्टर की आपात लैंडिंग के बाद क्रिकेट मैदान में बल्लेबाज बन गए राहुल गांधी, देखें-VIDEO

    हरियाणा विधानसभा चुनाव में प्रचार के लिए कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी शुक्रवार को महेंद्रगढ़ गए. वहां उन्होंने चुनावी रैली को संबोधित किया और हेलीकॉप्टर से दिल्ली लौटने लगे. वे दिल्ली पहुंचते इससे पहले मौसम बिगड़ा और उनके हेलीकॉप्टर की रेवाड़ी में आपात लैंडिंग करानी पड़ी. हेलीकॉप्टर एक कॉलेज के मैदान में उतरा. मैदान में क्रिकेट खेलते बच्चों के साथ राहुल गांधी ने भी हाथ आजमाया और कुछ देर बल्लेबाजी कर डाली. इस बीच खबर चली कि राहुल के हेलीकॉप्टर में खराबी आने से इमरजेंसी लैंडिंग हुई. हालांकि कांग्रेस की ओर से जल्द ही इसका खंडन किया गया.

  • 'बड़े धमाके' के बाद Yashasvi Jaiswal बने चर्चा का विषय, इस बेमिसाल संघर्ष की मिसाल दे रहे लोग

    'बड़े धमाके' के बाद Yashasvi Jaiswal बने चर्चा का विषय, इस बेमिसाल संघर्ष की मिसाल दे रहे लोग

    इस पारी के साथ 17 वर्षीय जैसवाल लिस्ट-ए क्रिकेट में दोहरा शतक जड़ने वाले नौवें भारतीय बल्लेबाज भी बन गए हैं. भारतीय बल्लेबाजों द्वारा लिस्ट-ए में लगाए गए नौ दोहरे शतकों में से पांच अंतरराष्ट्रीय वनडे मुकाबलों में बनाए गए हैं. लिस्ट-ए वनडे मैच में रोहित शर्मा के नाम तीन और वीरेंद्र सहवाग एवं सचिन तेंदुलकर के नाम एक-एक दोहरा शतक हैं, लेकिन...

  • रॉबिन उथप्पा का खुलासा, इस खिलाड़ी की 'मदद' के बाद Mayank Agarwal की बैटिंग हो गई थी बेहतरीन..

    रॉबिन उथप्पा का खुलासा, इस खिलाड़ी की 'मदद' के बाद Mayank Agarwal की बैटिंग हो गई थी बेहतरीन..

    Mayank Agarwal: मयंक अग्रवाल गुरुवार को अपने पहले ही टेस्ट शतक को दोहरे शतक में बदलने वाले सिर्फ चौथे भारतीय बल्लेबाज बने है. ऐसे में टीम के उनके पूर्व साथी उथप्पा ने याद किया कि कैसे विनय के प्रेरणादायी शब्दों से इस सलामी बल्लेबाज के प्रदर्शन में सुधार हुआ.

  • IND vs SA 1st Test: यह कारनामा करने वाले भारत के पहले बल्लेबाज हैं रोहित शर्मा..

    IND vs SA 1st Test: यह कारनामा करने वाले भारत के पहले बल्लेबाज हैं रोहित शर्मा..

    रोहित शर्मा दुनिया के सातवें और भारत के पहले बल्लेबाज़ हैं, जिन्होंने सलामी बल्लेबाज़ के तौर पर तीनों फॉर्मेट- टेस्ट, वन-डे इंटरनेशनल तथा टी-20 इंटरनेशनल में शतक ठोका.रोहित से पहले, वेस्ट इंडीज़ के क्रिस गेल, न्यूज़ीलैंड के ब्रैंडन मैक्कुलम, न्यूज़ीलैंड के मार्टिन गप्टिल, श्रीलंका के तिलकरत्ने दिलशान, पाकिस्तान के अहमद शहज़ाद, ऑस्ट्रेलिया के शेन वॉटसन तथा बांग्लादेश के तमीम इकबाल यह कारनामा कर चुके हैं.

  • IND vs RSA 1st Test: Virat Kohli ओपनर के रूप में Rohit Sharma को पर्याप्त समय देने को तैयार, कई अहम पहलू बयां किए

    IND vs RSA 1st Test: Virat Kohli ओपनर के रूप में Rohit Sharma को पर्याप्त समय देने को तैयार, कई अहम पहलू बयां किए

    IND vs RSA 1st Test: विंडीज के खिलाफ सीरीज खत्म होने के बाद रोहित की बेहतरीन फार्म को देखते हुए युवराज सिंह सहित कई पूर्व क्रिकेटरों ने बयान दिया था कि मुंबई के इस बल्लेबाज को सभी प्रारूपों में खेलना चाहिए और उन्हें टेस्ट सलामी बल्लेबाज के रूप में अधिक मौके मिलने चाहिए. ध्यान दिला दें कि रोहित विंडीज दौरे पर गई टेस्ट टीम का हिस्सा थे, लेकिन

  • श्रीलंका का 'नया लसिथ मलिंगा', 17 साल के मथीसा पातिराना ने 7 रन देकर लिए छह विकेट, देखें VIDEO

    श्रीलंका का 'नया लसिथ मलिंगा', 17 साल के मथीसा पातिराना ने 7 रन देकर लिए छह विकेट, देखें VIDEO

    Lasith Malinga: कैंडी के मथीसा का एक वीडियो इन दिनों सोशल मीडिया पर वायरल है जिसमें उनकी गेंदबाजी के आगे बल्लेबाज एक के बाद एक समर्पण करते नजर आ रहे हैं. वीडियो में मथीसा पातिराना की गेंदबाजी पर मलिंगा की छाप साफ तौर पर देखी जा सकती है. उनकी बेहतरीन यॉर्कर को विपक्षी बल्लेबाजों के पास कोई जवाब नहीं है.

  • बल्ले से लगकर बॉल घुस गई हेलमेट में, कैच पकड़ने के लिए बल्लेबाज की तरफ भागे फील्डर, देखें VIDEO

    बल्ले से लगकर बॉल घुस गई हेलमेट में, कैच पकड़ने के लिए बल्लेबाज की तरफ भागे फील्डर, देखें VIDEO

    श्रीलंका और न्यूजीलैंड (Sri Lanka Vs New Zealand) के बीच टेस्ट सीरीज (SL Vs NZ Galle Test) चल रही है. जिसमें कुछ ऐसा हुआ जिसने हर किसी को हैरान कर दिया. कुछ लोग इस मोमेंट पर खूब हंस रहे हैं.

  • टॉम बैंटन की तूफानी पारी ने मैच को कर दिया एकतरफा, Video में देखें उनके गगनचुंबी छक्के

    टॉम बैंटन की तूफानी पारी ने मैच को कर दिया एकतरफा, Video में देखें उनके गगनचुंबी छक्के

    समरसेट काउंटी क्लब ने बीते शनिवार को खेले गए मैच में केंट काउंटी क्लब को 55 रनों के भारी अंतर से हरा दिया. इस मैच के हीरो रहे समरसेट के विस्फोटक ओपनर और विकेटकीपर बल्लेबाज टॉम बैंटन (Tom Banton).

  • #MeToo में फंसा पाकिस्तान का बल्लेबाज इमाम, लड़कियों से करता दिखा ऐसी बातें, Viral हुई चैट

    #MeToo में फंसा पाकिस्तान का बल्लेबाज इमाम, लड़कियों से करता दिखा ऐसी बातें, Viral हुई चैट

    पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेट इंजमाम-उल-हक (Inzamam-ul-haq) के रिश्तेदार और पाकिस्तान के ओपनर बल्लेबाज इमाम-उल-हक (Imam-ul-Haq) विवादों (MeToo controversy) में फंस गए हैं.

  • 2011 के विश्वकप के फाइनल में आखिर किसकी सलाह पर महेंद्र सिंह धोनी उतरे थे चौथे नंबर पर

    2011 के विश्वकप के फाइनल में आखिर किसकी सलाह पर महेंद्र सिंह धोनी उतरे थे चौथे नंबर पर

    साल 2011 में टीम इंडिया ने जिस खिलाड़ी की अगुवाई में विश्वकप जीता था आज उसका जन्मदिन है....हम बात कर रहे हैं महेंद्र सिंह धोनी की. धोनी माने एक ऐसा खिलाड़ी जिसके बारे में उनके फैन्स कहते हैं कि अगर वह पत्थर पर ही हाथ रख दे तो वह सोना हो जाता है. कैप्टन कूल के नाम से मशहूर धोनी ने जब टीम इंडिया में शामिल होकर अंतरराष्ट्रीय करियर की शुरुआत की थी तो उनके खेलने का अंदाज बेहद अलग था. वह बहुत ज्यादा आक्रामक बल्लेबाजी करते थे और चौकों-छक्कों की बरसात कर देते थे. धोनी की बल्लेबाजी परंपरागत बल्लेबाजों से एकदम अलग है और वह क्रिकेट की किताब में लिखे शॉट कम अपने ईजाद की हुई तकनीकी का इस्तेमाल करते हैं. श्रीलंका के खिलाफ जब उन्होंने 183 रनों की पारी खेली तो ऐसा लगा कि इस बल्लेबाज के आगे दुनिया की सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी भी बेकार है. उन्होंने इस मैच में चमिंडा वास जैसे गेंदबाज की जमकर पिटाई की थी.

  • प्रियंका गांधी ने श्रीलंका से मैच जीतने पर टीम इंडिया को दी बधाई, कहा- पूरा हिंदुस्तान आपके साथ

    प्रियंका गांधी ने श्रीलंका से मैच जीतने पर टीम इंडिया को दी बधाई, कहा- पूरा हिंदुस्तान आपके साथ

    इस मैच में रोहित ने कुछ और रिकार्ड अपने नाम किए. रोहित ने 94 गेंदों पर 14 चौके और दो छक्कों की मदद से 103 रन बनाए. यह उनका इस विश्व कप में पांचवां शतक है. इसी के साथ वह एक विश्व कप में सबसे ज्यादा शतक लगाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं. उन्होंने श्रीलंका के ही पूर्व कप्तान कुमार संगाकारा को पीछे किया जिनके नाम एक विश्व कप में चार शतक का रिकार्ड है.

  • मध्य प्रदेश में सामने आए एक और 'बल्लेबाज नेता', अफसर को धमकाने बैट लेकर पहुंच गए 

    मध्य प्रदेश में सामने आए एक और 'बल्लेबाज नेता', अफसर को धमकाने बैट लेकर पहुंच गए 

    एमपी में एक और 'बल्लेबाज नेता' सामने आए हैं. मामला मध्य प्रदेश के दमोह जिले का है. जानकारी के मुताबिक बीजेपी युवा मोर्चा के पदाधिकारी विवेक अग्रवाल सरकारी कर्मचारी के दफ्तर में किसी मामले की शिकायत करने हाथ में बल्ला लेकर पहुंच गए. विवेक अग्रवाल की एक फोटो वायरल हो रही है, जिसमें वे सरकारी कार्यालय में कंधे पर बैट लिये बैठे हैं.  

  • विराट कोहली ने पाकिस्तानी बल्लेबाज को किया रन आउट, तो बज उठा कोलावरी डी' सॉन्ग- देखें वायरल Video

    विराट कोहली ने पाकिस्तानी बल्लेबाज को किया रन आउट, तो बज उठा कोलावरी डी' सॉन्ग- देखें वायरल Video

    सोशल मीडिया पर वायरल हुए इस वीडियो में देखा जा सकता है कि विराट कोहली (Virat Kohli) पाकिस्तानी बल्लेबाज को रन आउट करते नजर आ रहे हैं. हालांकि, मजे की बात यह है कि फैंस ने इस वीडियो को मोडिफाई कर इसमें साउथ के सुपरस्टार धनुष (Dhanush) का सुपरहिट सॉन्ग 'कोलावेरी डी' (Kolaveri Di) का गाना भी डाल दिया है.

  • IND vs AUS: धवन ने ऑस्ट्रेलिया को धोया तो लोग बोले- 'बेरहम दामाद', पढ़ें मजेदार Tweets

    IND vs AUS: धवन ने ऑस्ट्रेलिया को धोया तो लोग बोले- 'बेरहम दामाद', पढ़ें मजेदार Tweets

    India Vs Australia: सलामी बल्लेबाज शिखर धवन (Shikhar Dhawan) के शतक और शीर्ष क्रम के बल्लेबाजों की उम्दा पारियों के बाद गेंदबाजों के दमदार प्रदर्शन से भारत ने क्रिकेट विश्व कप के लीग मैच में रविवार को यहां आस्ट्रेलिया (IND vs AUS) को 36 रन से हराकर उसके लगातार 10 जीत के अभियान को थाम दिया.

  • सेना ने धोनी के दस्तानों को लेकर जारी विवाद से खुद को अलग किया, कहा- यह निजी निर्णय

    सेना ने धोनी के दस्तानों को लेकर जारी विवाद से खुद को अलग किया, कहा- यह निजी निर्णय

    महेंद्र सिंह धोनी के आईसीसी विश्व कप के दौरान दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मैच के दौरान ‘बलिदान चिन्ह’ को लेकर उठे विवाद से भारतीय सेना ने खुद को अलग करते हुए इसे इस विकेटकीपर बल्लेबाज का ‘निजी निर्णय’ करार दिया है. जीओसी इन सी साउथ वेस्टर्न कमान लेफ्टिनेंट जनरल चेरिश मैथसन यहां भारतीय सैन्य अकादमी (आइएमए) में पासिंग आउट परेड का निरीक्षण करने के बाद संवाददाताओं से कहा, ‘अपने दस्तानों पर बलिदान चिन्ह का उपयोग करना धोनी का निजी निर्णय है. इससे सेना का कोई लेना देना नहीं है’. उन्होंने कहा कि आइसीसी इस संबंध में निर्णय लेने के लिये स्वतंत्र है. बलिदान सेना की पैरोशूट रेजीमेंट की स्पेशल फोर्स का प्रतीक चिन्ह है.