NDTV Khabar

बस


'बस' - more than 1000 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • MP के मुख्यमंत्री कमलनाथ ने 8वीं के छात्र की चिट्ठी पर लिया एक्शन, जानिये क्या है मामला...

    MP के मुख्यमंत्री कमलनाथ ने 8वीं के छात्र की चिट्ठी पर लिया एक्शन, जानिये क्या है मामला...

    मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) के मुख्यमंत्री कमलनाथ (Kamal Nath) ने 8वीं के छात्र हिमांशु (Himanshu) की चिट्ठी को गंभीरता से लेते हुए जिलाधिकारियों को देर रात तक होने वाले ध्वनि विस्तार यंत्रों के उपयोग पर रोक लगाने के निर्देश दिए हैं. परीक्षा के समय विवाह समारोह एवं अन्य आयोजनों की वजह से ध्वनि विस्तारक यंत्रों को तेज आवाज में बजाए जाने से हो रहे शोर शराबे को रोकने के लिए झाबुआ जिले के एक बस ड्राइवर के बेटे हिमांशु ने सीएम कमलनाथ को पत्र लिखा था. हिमांशु के पत्र का मुख्यमंत्री कमलनाथ ने जवाब दिया.

  • Pulwama Terror Attack: जिनकी शहादत से देश की आंखें हैं नम, सरकारी रिकॉर्ड में नहीं कहलाएंगे 'शहीद', तेजस्वी ने की यह मांग

    Pulwama Terror Attack: जिनकी शहादत से देश की आंखें हैं नम, सरकारी रिकॉर्ड में नहीं कहलाएंगे 'शहीद', तेजस्वी ने की यह मांग

    Pulwama Terror Attack: जम्मू कश्मीर के पुलवामा (Pulwama Attack) में हुए आतंकी हमले में सीआरपीएफ (CRPF) के 40 से अधिक जवान शहीद हो गए. आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद ने इस आत्मघाती हमले की जिम्मेदारी ली है. हमला उस समय हुआ जब सीआरपीएफ (Central Reserve Police Force) के 78 गाड़ियों के एक काफिले को जैश आतंकी ने 350 किलो विस्फोटक से भरी एक गाड़ी को जवानों से भरे बस में भिड़ा दिया, जिससे बस के परखच्चे उड़ गए.

  • जिस तरह सोमालिया में हुआ हमला वैसे ही हुआ पुलवामा में, ट्विटर पर जारी हुआ था वीडियो, 20 बड़ी बातें

    जिस तरह सोमालिया में हुआ हमला वैसे ही हुआ पुलवामा में, ट्विटर पर जारी हुआ था वीडियो, 20 बड़ी बातें

    जम्मू-कश्मीर पुलिस ने दो दिन पहले एक निजी ट्वीटर एकाउंट पर अपलोड की गई खुफिया सूचना सभी सुरक्षा एजेंसियों के साथ साझा की थी जिसमें पाकिस्तान स्थित जैश-ए-मोहम्मद ने सुरक्षा बलों पर आत्मघाती हमला करने की धमकी दी थी. अधिकारियों ने बताया कि जम्मू कश्मीर के पुलवामा जिले में गुरुवार को जैश-ए-मोहम्मद के एक आतंकवादी ने विस्फोटकों से लदे वाहन से सीआरपीएफ जवानों की बस को टक्कर मार दी, जिसमें कम से कम 39 जवान शहीद हो गये और कई गंभीर रूप से घायल हो गये. हालांकि सूत्रों के मुताबिक शहीदों की संख्या-41 हो गई है. राज्य पुलिस द्वारा जारी खुफिया जानकारी ट्वीटर हैंडल से जुड़ा था जिसमें 33 सकेंड के एक वीडियो में आतंकवादी सोमालिया में जवानों पर हमला करते हुये नजर आ रहे हैं. वीडियो में जिस तरीके से हमला किया गया है उसी तरीके से बृहस्पतिवार को दक्षिण कश्मीर के पुलवामा में सीआरपीएफ जवानों को लेकर जा रही एक बस पर हमला किया गया. वहीं अमेरिका, रूस और फ्रांस समेत दुनियाभर के देशों ने जम्मू कश्मीर के पुलवामा जिले में आतंकवादी हमले की निंदा की और कहा है कि आतंकवाद के खतरे से लड़ने के लिए वे भारत के साथ खड़े हैं.

  • पुलवामा हमला : जम्मू-कश्मीर पुलिस ने दो दिन पहले जैश की धमकी साझा की थी

    पुलवामा हमला : जम्मू-कश्मीर पुलिस ने दो दिन पहले जैश की धमकी साझा की थी

    जम्मू कश्मीर पुलिस ने दो दिन पहले एक निजी ट्वीटर एकाउंट पर अपलोड की गई खुफिया सूचना सभी सुरक्षा एजेंसियों के साथ साझा की थी जिसमें पाकिस्तान स्थित जैश-ए-मोहम्मद ने सुरक्षा बलों पर आत्मघाती हमला करने की धमकी दी थी.

  • पाकिस्तान प्रायोजित जैश के आतंकी हमले का बदला लिया जाएगा : राजनाथ सिंह

    पाकिस्तान प्रायोजित जैश के आतंकी हमले का बदला लिया जाएगा : राजनाथ सिंह

    गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने बृहस्पतिवार को देश के लोगों को यह भरोसा दिलाया कि जम्मू कश्मीर में सीआरपीएफ की बस पर पाकिस्तान प्रायोजित जैश ए मोहम्मद द्वारा किए गए आतंकवादी हमले का बदला लिया जाएगा.

  • पुलवामा हमले पर फूटा गौतम गंभीर का गुस्सा: बहुत हुआ...अब टेबल पर नहीं, युद्ध के मैदान में बातचीत होनी चाहिए

    पुलवामा हमले पर फूटा गौतम गंभीर का गुस्सा: बहुत हुआ...अब टेबल पर नहीं, युद्ध के मैदान में बातचीत होनी चाहिए

    आतंकवादी संगठन जैश-ए-मोहम्मद द्वारा जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) की बस पर किए गए फिदायीन हमले में 40 जवान शहीद हो गए.

  • 43 बसें, 2500 जवानों का काफिला और 350 किलो विस्फोटक, घात लगाए आतंकी ने कार से मारी टक्कर, पुलवामा हमले की 10 बातें

    43 बसें, 2500 जवानों का काफिला और 350 किलो विस्फोटक, घात लगाए आतंकी ने कार से मारी टक्कर, पुलवामा हमले की 10 बातें

    जम्मू-कश्मीर के पुलवामा (Pulwama IED Blast) में अवन्तीपुरा के गोरीपुरा इलाके में सीआरपीएफ (CRPF) के काफिले पर ऐसा आत्मघाती आतंकी हमला हुआ है, जिसने देश को सदमें में डाल दिया. करीब 2500 जवानों के काफिले में से एक बस को आतंकी ने 350 किलो से भरी कार से टक्कर मारी और इसमें सीआरपीएफ (Central Reserve Police Force) के 40 जवान शहीद हो गए हैं. जैश-ए-मोहम्मद (Jaish-e-Mohammed) ने इस हमले की जिम्मेदारी ली है और इसके आतंकी आदिल अहमद डार ने सीआरपीएफ काफिले पर हमले को अंजाम देने के लिए 350 किलो IED (Improvised Explosive Device) का इस्तेमाल किया. इस हमले के बाद पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) सहित कई राजनेताओं ने हमले की निंदा की है. रिपोर्ट के अनुसार उरी के बाद यह सबसे बड़ा आतंकी हमला है. घायलों का श्रीनगर स्थित सेना के अस्‍पताल में इलाज चल रहा है. सीआरपीएफ (CRPF) के जवानों को ले जा रही बस को मुख्‍य रूप से निशाना बनाया गया था. हमले में कई अन्‍य वाहन भी क्षतिग्रस्‍त हुए हैं.

  • Pulwama Terror Attack: आदिल अहमद डार ही था वह आतंकी, जिसने CRPF के काफिले पर हमले को अंजाम दिया

    Pulwama Terror Attack: आदिल अहमद डार ही था वह आतंकी, जिसने CRPF के काफिले पर हमले को अंजाम दिया

    Kashmir's Pulwama Terror Attack: जम्मू-कश्मीर के पुलवामा (Pulwama Terror Attack) में जिस कार ने सीआरपीएफ जवानों के बस में टक्कर मारी है, उस कार को जैश-ए-मोहम्मद का आतंकवादी आदिल अहमद डार चला रहा था.

  • दिल टूटे आशिकों के लिए Valentine's Day का खास ऑफर, बस EX की तस्वीर करना होगा ये

    दिल टूटे आशिकों के लिए Valentine's Day का खास ऑफर, बस EX की तस्वीर करना होगा ये

    दिल्ली का एक बार (Bar) भी कुछ ऐसा ही ऑफर दे रहा है. इसके बदले में फ्री में मिल रहा है एक शॉट. जी हां, अगर आप इस वैलेंटाइन्स डे (Valentine's Day) पर सिंगल हैं या फिर आपका ब्रेकअप हो चुका है तो ये आपके लिए अच्छा ऑप्शन है.

  • आखिर क्यों प्रियंका गांधी ने प्रतिष्ठित 'दून स्कूल' में नहीं लिया था दाखिला?

    आखिर क्यों प्रियंका गांधी ने प्रतिष्ठित 'दून स्कूल' में नहीं लिया था दाखिला?

    साल 1999 के लोकसभा चुनाव में रायबरेली कांग्रेस के लिए प्रतिष्ठा का प्रश्न बन गया था. इसकी वजह गांधी-नेहरू परिवार के ही एक शख़्स अरुण नेहरू थे. कांग्रेस ने इस चुनाव में पूरी ताकत झोंक दी, लेकिन लोगों के जेहन में जो एक तस्वीर बस गई, वह 27 साल की एक लड़की थी. और वह लड़की प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) थीं. रायबरेली में अपने भाषण से प्रियंका लोगों के दिलों में उतर गईं. 

  • ओवैसी का रामदेव पर पलटवार, कहा- अपनी इच्‍छा से मुसलमान हैं, किसी ने मजबूर नहीं किया

    ओवैसी का रामदेव पर पलटवार, कहा- अपनी इच्‍छा से मुसलमान हैं, किसी ने मजबूर नहीं किया

    ओवैसी ने यहां संवाददाताओं से कहा, ‘‘हम किसी की आस्था के विरुद्ध नहीं हैं. लेकिन दूसरों पर अपनी आस्था थोपना गलत है. ऐसी बातें संघ परिवार और आरएसएस द्वारा बार बार कही जाती हैं. हम बस इतना कहना चाहते हैं कि भारत में हम मुसलमान अपनी मर्जी से मुसलमान बने हैं.’’ उन्होंने कहा कि किसी ने उनके पूर्वजों को इस्लाम अपनाने के लिए मजबूर नहीं किया. 

  • प्रधानमंत्री मोदी ने भी 356 लगाकर विरोधी दल की सरकारें गिराई हैं

    प्रधानमंत्री मोदी ने भी 356 लगाकर विरोधी दल की सरकारें गिराई हैं

    प्रधानमंत्री मोदी इस आधार पर भाषण की शुरूआत करते हैं कि जनता को सिर्फ वही याद रहेगा जो वह उनसे सुनेगी. उनका यकीन इस बात पर लगता है और शायद सही भी हो कि पब्लिक तो तथ्यों की जांच करेगी नहीं, बस उनके भाषण के प्रवाह में बहती जाएगी. इसलिए वे अपने भाषण से ऐसी समां बांधते हैं जैसे अब इसके आर-पार कोई दूसरा सत्य नहीं है. लोकसभा में राष्ट्रपति के अभिभाषण के जवाब में उनका लंबा भाषण टीवी के ज़रिए प्रभाव डाल रहा था मगर इस बात से बेख़बर कि जनता जब तथ्यों की जांच करेगी तब क्या होगा.

  • पीएम मोदी आज फिर ममता के गढ़ में, किराये की जमीन पर करेंगे जनसभा

    पीएम मोदी आज फिर ममता के गढ़ में, किराये की जमीन पर करेंगे जनसभा

    जलपाईगुड़ी के सरकारी कॉलेज और उससे सटे स्पोर्ट्स अथॉरिटी ऑफ इंडिया लिमिटेड के मैदान के लिए मंजूरी नहीं मिलने के बाद पार्टी को जलपाईगुड़ी शहर से करीब 20 किलोमीटर दूर खेती की जमीन को किराये पर लेकर सभा के आयोजन के लिये बाध्य होना पड़ा. भाजपा की राज्य इकाई के महासचिव राजू बनर्जी ने आरोप लगाया कि स्थानीय तृणमूल कांग्रेस नेता बस संचालकों को चेतावनी दे रहे हैं कि भगवा पार्टी के समर्थकों को अपनी गाड़ियों में रैली स्थल पर न ले जाए.

  • 'कांग्रेस मुक्त भारत' का सपना मेरा नहीं, महात्मा गांधी का था, PM मोदी के भाषण की 10 बड़ी बातें...

    'कांग्रेस मुक्त भारत' का सपना मेरा नहीं, महात्मा गांधी का था, PM मोदी के भाषण की 10 बड़ी बातें...

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने गुरुवार को संसद में राष्ट्रपति के अभिभाषण का जवाब देते हुए कांग्रेस पर जमकर हमला बोला. प्रधानमंत्री मोदी (PM Modi) ने कहा कि 'कांग्रेस मुक्त भारत' का नारा उन्होंने नहीं दिया है, बल्कि ये राष्ट्रपिता महात्मा गांधी (Mahatma Gandhi) का सपना था और महात्मा गांधी जी को श्रद्धांजलि के तौर पर यह काम करना ही करना है. उन्होंने कहा कि महात्मा गांधी बहुत पहले समझ गए थे इसलिए मैं इसे बस पूरा कर रहा हूं. इसके अलावा पीएम मोदी (PM Modi) ने कहा कि बाबा साहेब भीमराव आंबेडकर साहेब ने कहा था कि कांग्रेस में शामिल होना आत्महत्या के समान होगा.' 

  • वृन्दावन की विधवा महिलाओं के लिए अच्छी खबर, जल्द शुरू होने जा रही हैं मिनी बस सेवा

    वृन्दावन की विधवा महिलाओं के लिए अच्छी खबर, जल्द शुरू होने जा रही हैं मिनी बस सेवा

    वृन्दावन के सरकारी आश्रय सदन में रह रहीं 70 से भी अधिक वृद्ध, विधवा एवं परित्यक्त (जिन्हें परिवारवालों ने छोड़ दिया) महिलाओं को मंदिरों तक ले जाने और वापस लाने के लिए राज्य सरकार जल्दी ही मिनी बस सेवा शुरू करेगी.

  • देश के पलटीमार CM हैं चंद्रबाबू नायडू, TDP के लिए अब NDA के दरवाजे हमेशा के लिए बंद: अमित शाह

    देश के पलटीमार CM हैं चंद्रबाबू नायडू, TDP के लिए अब NDA के दरवाजे हमेशा के लिए बंद: अमित शाह

    श्रीकाकुलम जिले के पलासा में भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष कन्ना लक्ष्मीनारायण की राज्यव्यापी बस यात्रा का उद्घाटन करते हुए शाह ने मुख्यमंत्री पर हमला बोलते हुए कहा कि वह देश के पलटीमार मुख्यमंत्री (यू-टर्न सीएम) के तौर पर जाने जाते हैं, क्योंकि उन्होंने हर चीज पर अनगिनत बार अपने रुख में बदलाव किया है.

  • Fat Flush Diet For Weight Loss: बस 2 हफ्ते में घटाएं 12 इंच, जानें क्या है फैट फ्लश डाइट!

    Fat Flush Diet For Weight Loss: बस 2 हफ्ते में घटाएं 12 इंच, जानें क्या है फैट फ्लश डाइट!

    Weight loss: यह भी जानना जरूरी है कि आपकी डाइट में कितने कार्बस होने (right amount of carbs for your personal body type) चाहिए. बहुत से लो कार्ब वेट लॉस डाइट (weight loss, low-carb diets) मौजूद हैं, इनके साथ ही साथ एक और वेट लॉस डाइट है जो आजकल खूब चलन में है वह है फैट फ्लश डाइट (Fat Flush Diet). इस डाइट प्लान को न्यूट्रिशनिस्ट ऐन लूइसे गिटलमैन (Nutritionist Ann Louise Gittleman) ने तैयार किया था. यह वेट लॉस डाइट प्लान आपका वजन तेजी से कम करने में मदद करेगी और साथ ही साथ बॉडी को डिटॉक्सिफाई (detoxification) भी करेगी. तो हुई ना एक तीर से दो शिकार वाली बात... 

  • WhatsApp दे रहा है 1 करोड़ 77 लाख रुपये, बस करना होगा ये आसान काम

    WhatsApp दे रहा है 1 करोड़ 77 लाख रुपये, बस करना होगा ये आसान काम

    व्हाट्सऐप (WhatsApp) ने 'स्टार्टअप इंडिया-व्हाट्सऐप ग्रांड चैलेंज' (Startup India Whatsapp Grand Challenge) की घोषणा की. कंपनी ने एक बयान में कहा कि इसके तहत कंपनी शीर्ष पांच स्टार्टअप्स को कुल 2,50,000 डॉलर (लगभग 1 करोड़ 77 लाख) देगी.

Advertisement