NDTV Khabar

बसपा


'बसपा' - 523 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • जन्मदिन पर मायावती का हमला, 'हर-हर मोदी वाले' अपने घर से ही बेघर होने से बच गए

    जन्मदिन पर मायावती का हमला, 'हर-हर मोदी वाले' अपने घर से ही बेघर होने से बच गए

    बसपा प्रमुख मायावती ने सोमवार को अपने जन्मदिन के मौके पीएम मोदी पर जमकर हमला बोला. इसके अलावा उन्होंने  EVM पर भी सवाल उठाए और कहा कि बैलेट पेपर से चुनाव कराने में घबराहट क्यों है ? उन्होंने कहा कि मुख्य चुनाव आयुक्त को इस पर गंभीरता से सोचना चाहिए, क्योंकि जनता से वादा खिलाफी की आवाज चारों तरफ से उठने लगी है.

  • 'बाहुबली' विधायक मुख्तार अंसारी को इलाज के बाद अस्पताल से छुट्टी, भेजे गये जेल

    'बाहुबली' विधायक मुख्तार अंसारी को इलाज के बाद अस्पताल से छुट्टी, भेजे गये जेल

    विधानसभा चुनाव के दौरान प्रचार रैली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा था कि बाहुबली का मुकाबला करने के लिए उन्होंने 'कटप्पा' को मैदान में उतारा है. उन्होंने भाजपा समर्थित उम्मीदवार महेंद्र राजभर को कटप्पा की उपाधि दी थी. चुनाव में मोदी के 'कटप्पा' को बसपा के बाहुबली ने हरा दिया था.

  • मुख्तार अंसारी : एक ऐसा 'बाहुबली' जिसने 2017 के चुनाव में पीएम मोदी के 'कटप्पा' को हरा दिया था

    मुख्तार अंसारी : एक ऐसा 'बाहुबली' जिसने 2017 के चुनाव में पीएम मोदी के 'कटप्पा' को हरा दिया था

    उत्तर प्रदेश के मऊ से बाहुबली विधायक मुख्तार अंसारी को दिल का दौरा पड़ा है. हालत गंभीर होने की वजह से उन्हें कानपुर लाया जा रहा है. बताया जा रहा है कि उनसे मिलने पहुंची उनकी पत्नी को भी जेल परिसर में दिल का दौरा पड़ा है. मुख्तार अंसारी को लगभग 8 महीने पहले ही बांदा जेल में शिफ्ट किया गया था. डॉक्टरों ने कहा कि मुख्तार अंसारी की हालत गंभीर है और उनका इलाज बांदा में संभव नहीं, इसलिए दोनों को यहां से रेफर किया जाएगा. 

  • उत्तर प्रदेश : मेरठ नगर निगम की पहली बैठक में 'वंदे मातरम' को लेकर हंगामा

    उत्तर प्रदेश : मेरठ नगर निगम की पहली बैठक में 'वंदे मातरम' को लेकर हंगामा

    मेरठ नगर निगम की पहली बोर्ड बैठक में वंदे मातरम पर हंगामा हुआ. मुस्लिम पार्षद सदन छोड़कर बाहर निकल गए, जबकि बसपा की नवनिर्वाचित मेयर सुनीता वर्मा वंदे मातरम के के दौरान खड़ी रहीं.

  • मायावती बोलीं- तीन तलाक बिल में गंभीर कमियां, भाजपा राजनीतिक रोटी सेंकना चाहती है

    मायावती बोलीं- तीन तलाक बिल में गंभीर कमियां, भाजपा राजनीतिक रोटी सेंकना चाहती है

    बसपा सुप्रीमो मायावती ने मुस्लिम महिलाओं से सम्बन्धित तीन तलाक बिल को लेकर बीजेपी पर निशाना साधा है. मायावती ने तीन तलाक विधेयक में कई गंभीर त्रुटियां और कमियां होने का दावा करते हुए शुक्रवार को कहा कि अगर यह विधेयक वर्तमान स्वरुप में पारित होकर कानून बन जाता है तो इससे मुस्लिम महिलायें दोहरे अत्याचार का शिकार होंगी. मायावती ने एक बयान में कहा, 'प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सरकार के अड़ियल व अलोकतांत्रिक रवैये के कारण अगर यह विधेयक वर्तमान स्वरूप में पारित होकर कानून बन जाता है, तो इससे मुस्लिम महिलायें दोहरे अत्याचार का शिकार होंगी तथा उनका हित होने के बजाय अहित ही होगा.'

  • नव वर्ष की शुभकामनाएं देने के बहाने मायावती ने मोदी सरकार पर ऐसे कसा तंज 

    नव वर्ष की शुभकामनाएं देने के बहाने मायावती ने मोदी सरकार पर ऐसे कसा तंज 

    बसपा सुप्रीमो ने कहा कि कुदरत इन दोनों को नववर्ष में जनविरोधी नीतियों को लागू ना करने के लिए 'सद्बुद्धि' दे.

  • विधानसभा में बसपा विधायक बोले, जनता की डांट सुन रहे हैं, अब पत्‍नी की भी सुन लेंगे

    विधानसभा में बसपा विधायक बोले, जनता की डांट सुन रहे हैं, अब पत्‍नी की भी सुन लेंगे

    विधायक ​अनिल सिंह ने पहली बार सदन में अपने अनुभव को लेकर पत्नी के साथ हुई बातचीत के बारे में बताया. सिंह से जब उनकी पत्नी ने पूछा कि विधानसभा में जाकर कैसा लग रहा है? उन्होंने बड़ी ही ईमानदारी से कहा, ‘‘मैंने पत्नी से कहा कि घटिया अनुभव रहा है.

  • नसीमुद्दीन व राजभर सहित 22 के खिलाफ चार्जशीट तैयार

    नसीमुद्दीन व राजभर सहित 22 के खिलाफ चार्जशीट तैयार

    बीते साल भाजपा नेता दयाशंकर सिंह द्वारा बसपा अध्यक्ष मायावती पर अशोभनीय टिप्पणी करने के खिलाफ बसपा ने धरना प्रदर्शन किया था, जिसमें दयाशंकर की पत्नी और बेटी क लिए अभद्र टिप्पणी की गई थी.

  • मेरठ में शपथ ग्रहण के दौरान नगर निकाय के नये सदस्यों ने वंदे मातरम पर जमकर बवाल काटा

    मेरठ में शपथ ग्रहण के दौरान नगर निकाय के नये सदस्यों ने वंदे मातरम पर जमकर बवाल काटा

    पिछले काफी समय से राष्ट्रगीत वंदे मातरम पर एक विवाद खत्म होता नहीं कि दूसरा विवाद खड़ा हो जाता है. ताजा मामले में उत्तर प्रदेश के मेरठ में नगर निगम में शपथ ग्रहण समारोह के दौरान वंदेमातरम गाने को लेकर हंगामा हो गया. इससे पहले वंदे मातरम विवाद के बीच मेरठ में होने जा रहे मेयर और पार्षदों के शपथ ग्रहण समारोह के शुरू होने से पहले ही बसपा और भाजपा पार्षद के बीच झड़प हो गई. हालंकि, इस झड़प में किसी तरह की हिंसा की बात सामने नहीं आई है, मगर नारेबाजी खूब हुए. 

  • गुजरात विधानसभा चुनाव : दूसरे चरण में इस मामले में कांग्रेस ने बीजेपी को भी पीछे छोड़ दिया

    गुजरात विधानसभा चुनाव : दूसरे चरण में इस मामले में कांग्रेस ने बीजेपी को भी पीछे छोड़ दिया

    गुजरात विधानसभा चुनाव में 89 विधानसभा सीटों के लिए पहले चरण की वोटिंग शनिवार को खत्म हो गई. धुआंधार चुनावी रैलियों के बाद इस चरण में लोगों ने अपना मत दे दिया है और उम्मीदवारों का भाग्य ईवीएम में कैद हो गया है. अब बीजेपी, कांग्रेस, बसपा सरीखीं पार्टियां दूसरे और आखिरी चरण के मतदान से पहले वोटर्स को लुभाने में जुट गई हैं. दूसरे चरण में भी अपनी जीत सुनिश्चित करने के लिए कांग्रेस-भाजपा और अन्य पार्टियां अपनी पूरी ताकत झोंक दी है. 14 दिसंबर को होने वाले वोटिंग के लिए इस चुनावी मैदान में कुल 851 कैंडिडेट 93 सीटों के लिए अपना भाग्य आजमा रहे हैं. पहले चरण में जिस तरह से पार्टियों ने दागी उम्मीदवारों को टिकट बांटने में एक-दूसरे से प्रतिस्पर्धा की थी, ठीक वैसा ही नजारा इस चरण में भी देखने को मिल रहे हैं. इस चरण में भी पार्टियों ने दागी उम्मीदवारों पर अपना भरोसा जताया है. 

  • गुजरात विधानसभा चुनाव : पहले चरण में इस मामले में बीजेपी से भी आगे निकली कांग्रेस

    गुजरात विधानसभा चुनाव : पहले चरण में इस मामले में बीजेपी से भी आगे निकली कांग्रेस

    गुजरात विधानसभा चुनाव के 'रण' में विजयी पताका लहराने के लिए सभी पार्टियां एड़ी-चोटी का दम लगा रही हैं. कांग्रेस, भाजपा, बसपा सरीखीं कई पार्टियां चुनाव में जीत का सेहरा अपने नाम करने के लिए एक से बढ़ कर एक चुनावी कसीदे पढ़ रही हैं. भ्रष्टाचार और ईमानदारी का चोला पहन भाजपा और कांग्रेस अपने-अपने प्रत्याशियों के लिए धुआंधार चुनावी रैलियां कर रही हैं, मगर जब हकीकत पर नजर दौड़ाएंगे तो आप पाएंगे कि ये सभी पार्टियां रैलियों में वोटर्स को लुभाने के लिए खोखले और झूठे वादे कर रही हैं.

  • BSP को आशा की नयी किरण दे गया यूपी का नगरीय निकाय चुनाव

    BSP को आशा की नयी किरण दे गया यूपी का नगरीय निकाय चुनाव

    बसपा के एक वरिष्ठ नेता ने कहा कि उनकी पार्टी के लिये हाल में हुए नगरीय निकाय चुनाव के परिणाम बेहद उत्साहवर्द्धक हैं.

  • मायावती ने भाजपा को दी चुनौती, मेयर की सीटों पर बैलेट पेपर से कराएं मतदान

    मायावती ने भाजपा को दी चुनौती, मेयर की सीटों पर बैलेट पेपर से कराएं मतदान

    यूपी निकाय चुनाव के नतीजों को लेकर बहुजन समाज पार्टी (बसपा) की प्रमुख मायावती ने कहा है कि भाजपा की जीत में यदि ईवीएम की भूमिका नहीं है तो बसपा की जीती हुई अलीगढ़ और मेरठ सहित सभी 16 मेयर की सीटों पर बैलेट पेपर से मतदान करा लिया जाए.

  • बीजेपी पर मायावती का 'वार' से लेकर ट्विटर पर नीतीश का लालू पर 'प्रहार', दिन भर की 5 बड़ी खबरें

    बीजेपी पर मायावती का 'वार' से लेकर ट्विटर पर नीतीश का लालू पर 'प्रहार', दिन भर की 5 बड़ी खबरें

    यूपी निकाय चुनाव में वापसी करने वाली पार्टी बसपा की मुखिया मायावती ने कहा कि अगर 2019 में बैलट पेपर से मतजदान हुए तो बीजेपी दोबारा सत्ता में नहीं आएगी. वहीं, जिंदा बच्चे को मृत बताने वाले दिल्ली के मैक्स अस्पताल के खिलाफ कार्रवाई की मांग को देखते हुए दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि अगर अस्पताल दोषी पाया जाता है तो उसका लाइसेंस रद्द हो सकता है.

  • यूपी निकाय चुनाव : इन 5 कारणों से हुई बसपा की निकाय चुनाव में वापसी

    यूपी निकाय चुनाव : इन 5 कारणों से हुई बसपा की निकाय चुनाव में वापसी

    यूपी निकाय चुनाव में भले ही भारतीय जनता पार्टी विधानसभा चुनाव की तरह की ऐतिहासिक जीत दर्ज करने में सफल रही, मगर नतीजे कुछ हद तक बहुजन समाजवादी पार्टी के लिए भी सुखद रहे. भाजपा निकाय चुनाव में महापौर के लिए 16 सीटों में से 14 सीट जीतने में कामयाब रही, वहीं दो सीटें बसपा छीन ले गई. बसपा के लिए ये दो सीटें ही काफी अहम इसलिए भी हैं क्योंकि भाजपा की लहर में जहां सपा और कांग्रेस का सुपड़ा साफ हो गया, वैसी स्थिति में दो सीटें निकाल लेना बसपा के लिए किसी वापसी से कम नहीं है. बसपा का इस चुनाव में ओवर ऑल प्रदर्शन देखा जाए तो ये कहा जा सकता है कि बसपा ने निकाय चुनाव से अपनी वापसी के संकेत दिये हैं. 

  • यूपी निकाय चुनाव : क्यों हुआ कांग्रेस का सूपड़ा साफ, ये हैं 5 कारण

    यूपी निकाय चुनाव : क्यों हुआ कांग्रेस का सूपड़ा साफ, ये हैं 5 कारण

    यूपी निकाय चुनाव में भाजपा की ऐतिहासिक जीत ने कांग्रेस के लिए नया सिरदर्द खड़ा कर दिया है. बीजेपी ने महापौर की 16 सीटों में से 14 सीटें अपने नाम कर यूपी निकाय चुनाव में कांग्रेस का सुपड़ा साफ कर दिया है. बीजेपी की इस जीत ने कांग्रेस पार्टी के लिए गुजरात के चुनावी सफर को और भी मुश्किल बना दिया है. CM Yogi Adityanath, UP 2017 elections, UP Local bodies elections, UP municipal election 2017, UP Municipal Polls, BJP, BSP, SP, PM Modi, पीएम मोदी, सीएम योगी, योगी आदित्यनाथ, कांग्रेस, बसपा, सूपड़ा, सपा, भाजपा, बीजेपी, यूपी निकाय चुनाव 2017, यूपी निकाय चुनाव 2017

  • यूपी में जीत के बाद सीएम योगी का राहुल पर तंज और हंसाने वाले कपिल ने रुलाया, दिन भर की 5 बड़ी खबरें

    यूपी में जीत के बाद सीएम योगी का राहुल पर तंज और हंसाने वाले कपिल ने रुलाया, दिन भर की 5 बड़ी खबरें

    यूपी निकाय चुनाव में बीजेपी की जीत से बात साबित होती है कि अभी भी मोदी और योगी का जलवा कायम है. यही वजह है कि निकाय चुनाव में ऐतिहासिक जीत दर्ज करने के बाद सीएम योगी ने राहुल गांधी पर हमला बोलते हुए कहा कि जो गुजरात जीतने चले थे वो अमेठी भी हार गये. निकाय चुनाव में बसपा का प्रदर्शन भी अच्छा रहा है. वहीं, गुजरात चुनाव के मद्देनजर राहुल गांधी का पीएम मोदी पर निशाना जारी है. राहुल गांधी ने पीएम मोदी से तीसरा सवाल पूछा कि 62,549 करोड़ रुपये की बिजली खरीदकर चार निजी कंपनियों का खजाना क्यों भरा गया.

  • यूपी निकाय चुनाव में भाजपा की जीत पर आप नेता कुमार विश्वास ने दी बधाई, सोशल मीडिया पर चर्चा

    यूपी निकाय चुनाव में भाजपा की जीत पर आप नेता कुमार विश्वास ने दी बधाई, सोशल मीडिया पर चर्चा

    उन्होंने भाजपा को विजयी होने और विपक्ष में बहुजन समाजवादी पार्टी (बसपा) के आने की शुभकामनाएं तो दी, साथ ही अपने सहयोगी नेता संजय सिंह को यूपी में सीट हासिल करने की बधाई दी.

Advertisement