NDTV Khabar

बसपा


'बसपा' - 599 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • उत्तर प्रदेश विधान परिषद चुनाव में सभी 13 प्रत्याशी निर्विरोध निर्वाचित

    उत्तर प्रदेश विधान परिषद चुनाव में सभी 13 प्रत्याशी निर्विरोध निर्वाचित

    विधान परिषद चुनाव के निर्वाचन अधिकारी अशोक कुमार चौबे ने यहां बताया कि गुरुवार का दिन नाम वापस लेने का आखिरी दिन था, किसी भी प्रत्याशी ने नाम वापस नहीं लिया. लिहाजा सभी 13 प्रत्याशी निर्विरोध निर्वाचित हो गए. इसमें भाजपा के 10 उम्मीदवारों के अलावा सपा, बसपा और अपना दल (एस) के एक एक प्रत्याशी हैं.

  • मेडिकल कॉलेज के हॉस्टल की एक साल की फीस 21 लाख?

    मेडिकल कॉलेज के हॉस्टल की एक साल की फीस 21 लाख?

    आप लोग बीजेपी बनाम कांग्रेस की लड़ाई में ही रहते हैं. ज़रा बताइये कि इनमें से किसी की सरकार आने पर क्या बदल जाएगा? क्या पुलिस ठीक हो जाएगी, क्या अदालतों का रवैया बदल जाएगा? एक छात्र ने जो लिखा है मैं उसकी जगह आप सभी को रखता हूं. जो कांग्रेस के समर्थक हैं, सपा बसपा के समर्थक हैं और जो बीजेपी संघ के हैं, वे ईमानदारी से बताएं कि इस तरह की लूट को रोकने की हिम्मत किसी में है?

  • प्रधानमंत्री मोदी की अगर नियत साफ है तो SC-ST अधिनियम पर अध्यादेश जारी करे : मायावती

    प्रधानमंत्री मोदी की अगर नियत साफ है तो SC-ST अधिनियम पर अध्यादेश जारी करे : मायावती

    उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री व बहुजन समाज पार्टी (बसपा) की मुखिया मायावती ने आंबेडकर जयंती के मौके पर शनिवार को कहा कि अगर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की नीयत साफ है तो उन्हें अदालत के फैसले का इंतजार करने के बजाए एससी-एसटी अधिनियम को प्रभावी बनाने के लिए कैबिनेट की बैठक बुलाकर अध्यादेश जारी करना चाहिए.

  • अखिलेश यादव का ऐलान: विधान परिषद चुनाव में बसपा कैंडिडेट का समर्थन करेगी सपा

    अखिलेश यादव का ऐलान:  विधान परिषद चुनाव में बसपा कैंडिडेट का समर्थन करेगी सपा

    उत्तर प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी को रोकने के लिए बसपा और सपा कोई भी कसर नहीं छोड़ना चाहती. अपनी नयी दोस्ती को परवान चढ़ाने के लिये सपा ने आगामी विधानपरिषद चुनाव में बसपा को एक सीट पर समर्थन देने का फैसला किया है. इस बात का ऐलान अखिलेश यादव ने किया. 

  • सपा-बसपा गठबंधन को लेकर मुलायम सिंह ने दिया यह बयान

    सपा-बसपा गठबंधन को लेकर मुलायम सिंह ने दिया यह बयान

    मुलायम सिंह यादव ने किशनी में एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि सपा और बसपा का गठबंधन अच्छी कोशिश है. यह पहल जारी रहनी चाहिये. दोनों के एक होने से लोकसभा चुनाव में उन्हें दिल्ली पहुंचने से कोई नहीं रोक सकेगा.

  • विधान परिषद चुनाव में SP के पास BSP को ‘रिटर्न गिफ्ट’ देने का शानदार मौका

    विधान परिषद चुनाव में SP के पास BSP को ‘रिटर्न गिफ्ट’ देने का शानदार मौका

    हाल के राज्यसभा चुनाव में मिली मायूसी के बाद इस चुनाव में यह देखना दिलचस्प होगा कि सपा बसपा को गोरखपुर और फूलपुर लोकसभा उपचुनाव में जीत का ‘रिटर्न गिफ्ट‘ दे पायेगी या नहीं. प्रदेश विधानमण्डल के उच्च सदन की 13 सीटों पर आगामी 26 अप्रैल को चुनाव होंगे.

  • विपक्ष एकजुट हो तो BJP के साथ खुद मोदी भी 2019 में वाराणसी से हार सकते हैं चुनाव : राहुल गांधी

    विपक्ष एकजुट हो तो BJP के साथ खुद मोदी भी 2019 में वाराणसी से हार सकते हैं चुनाव : राहुल गांधी

    कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने आज कहा कि विपक्षी एकजुटता हो तो भाजपा 2019 का चुनाव नहीं जीत पाएगी और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी बनारस की अपनी सीट पर हार का सामना कर सकते हैं. विपक्षी एकता पर भरोसा जताते हुए कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि भाजपा 2019 का लोकसभा चुनाव नहीं जीत पाएगी और उनके खिलाफ अगर सपा और बसपा एकजुट हो गई तो मोदी भी बनारस से अपनी सीट हार सकते हैं.

  • भारत बंद की सफलता से बीजेपी डरी हुई है, इसलिए दलितों पर भाजपा सरकार अत्याचार कर रही है: मायावती

    भारत बंद की सफलता से बीजेपी डरी हुई है, इसलिए दलितों पर भाजपा सरकार अत्याचार कर रही है: मायावती

    दलितों के मुद्दे पर अब बीजेपी न सिर्फ अपने नेताओं और सांसदों से घिरती जा रही है, बल्कि अब विरोधी भी लगातार हमला बोल रहे हैं. भारत बंद में हुई हिंसा के मद्देनजर दलितों पर हो रहे अत्याचार को लेकर बसपा प्रमुख मायावती ने बीजेपी पर हमला बोला है. मायावती ने कहा कि भारत बंद प्रदर्शन बड़े स्तर पर सफल रहा. इसने भाजपा को डरा दिया है और भाजपा शासित राज्यों में अधिकारियों ने दलितों के प्रति अत्याचार शुरू कर दिया है. कई दलित और उनके परिवारों के सदस्यों को गिरफ्तार किया जा रहा है.

  • NDTV से बोले अखिलेश यादव- 2019 में सपा-बसपा साथ चुनाव लड़ेगी

    NDTV से बोले अखिलेश यादव- 2019 में सपा-बसपा साथ चुनाव लड़ेगी

    गोरखपुर और फूलपुर में बीएसपी के साथ गठजोड़ कर बीजेपी को धूल चटाने के बाद समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने खुलासा किया है कि इस गठजोड़ के लिए पहल उन्होनें की और वो गठबंधन के लिए एक कदम पीछे हटने को भी तैयार हैं. बीएसपी के साथ मिलकर लोकसभा चुनाव लड़ने का फैसला दोहराते हुए अखिलेश ने बीजेपी से सबक लेने की बात कही. इसके अलावा उन्होनें अमित शाह के विपक्षी दलों की तुलना कुत्ता बिल्ली सांप और नेवले से करने पर भी बीजेपी को जवाब दिया. अखिलेश यादव ने एनडीटीवी से बात करते हुए कहा कि 2019 में भी सपा-बसपा साथ मिलकर लड़ेगी.

  • असामाजिक-जातिवादी तत्वों ने हिंसा कर आंदोलन को बदनाम करने की साजिश की : मायावती

    असामाजिक-जातिवादी तत्वों ने हिंसा कर आंदोलन को बदनाम करने की साजिश की : मायावती

    बहुजन समाज पार्टी (बसपा) की राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती ने भाजपा सरकार पर दलित समाज के दिलेर युवाओं को टारगेट करके उन्हें प्रताड़ित करने व उनकी हत्या करने का आरोप लगाया है.

  • मायावती दलितों को भ्रमित कर रहीं हैं और बसपा सबसे बड़ी ‘दलित विरोधी’ पार्टी : रामविलास पासवान

    मायावती दलितों को भ्रमित कर रहीं हैं और बसपा सबसे बड़ी ‘दलित विरोधी’ पार्टी : रामविलास पासवान

    केन्द्रीय मंत्री रामविलास पासवान ने बुधवार को आरोप लगाया कि बसपा प्रमुख मायावती का अनुसूचित जाति/अनुसूचित जनजाति(अत्याचार निवारण) अधिनियम के खिलाफ दलितों के प्रदर्शन को लेकर ‘दोहरा मापदंड़’ है.

  • भारत बंद का BSP सुप्रीमो मायावती ने किया समर्थन, भाजपा पर तंज कसते हुए दिया यह बयान

    भारत बंद का BSP सुप्रीमो मायावती ने किया समर्थन, भाजपा पर तंज कसते हुए दिया यह बयान

    उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री एवं बहुजन समाज पार्टी (बसपा) की राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती ने सोमवार को कहा कि बाबा साहेब भीमराव अंबेडकर के अथक प्रयासों से जो अधिकार पिछड़े और दलित वर्ग को मिले हैं, भाजपा उन्हें छीनना चाहती है. मायावती ने हालांकि प्रदर्शन के दौरान हुई हिंसा को नाजायज ठहराया है. बसपा प्रमुख ने भारत बंद के दौरान हुई हिंसा की कड़ी निंदा की है. उन्होंने कहा, 'बसपा आंदोलन का समर्थन करती है, लेकिन इस दौरान हुई हिंसा को जायज नहीं ठहराती.'

  • एलिवेटेड रोड के उद्घाटन पर कांग्रेस, सपा और बसपा पर साधा मुख्यमंत्री योगी ने निशाना

    एलिवेटेड रोड के उद्घाटन पर कांग्रेस, सपा और बसपा पर साधा मुख्यमंत्री योगी ने निशाना

    उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार को यूपी गेट को स्थानीय राजनगर एक्सटेंशन से जोड़ने वाले 10.30 किलोमीटर लंबे एलिवेटेड रोड का उद्घाटन किया.

  • सपा- बसपा गठबंधन को योगी ने बताया सर्कस के शेर, कहा- जिंदा रहने के लिए बचीखुची चीजों पर हैं निर्भर

    सपा- बसपा गठबंधन को योगी ने बताया सर्कस के शेर, कहा- जिंदा रहने के लिए बचीखुची चीजों पर हैं निर्भर

    सीएम योगी आदित्यानाथ ने यह बात विधानसभा में बजट पर चर्चा के दौरान कही. उन्होंने सदन में किसी का नाम लिए बगैर कहा कि कुछ लोग सर्कस के शेर बन गए हैं, जो शिकार करने की जगह बची कुची चीजों को खाकर ही खुश होते हैं. अच्छा होगा कि वह अपने आत्मसम्मान का ख्याल रखें.

  • अखिलेश से 'दोस्ती' नहीं तोड़ेंगी मायावती, लेकिन दिया यह संदेश

    अखिलेश से 'दोस्ती' नहीं तोड़ेंगी मायावती, लेकिन दिया यह संदेश

    उत्तर प्रदेश में हाल में हुए लोकसभा उपचुनावों में सपा-बसपा गठजोड़ को जबर्दस्त सफलता मिली थी. गोरखपुर और फूलपुर में हुए उपचुनाओं के लिए दोनों में गठजोड़ हुआ था. इन दोनों सीटों पर जीत भी मिली. इसके बाद अगले चुनावों में सपा-बसपा गठबंधन से भाजपा को शिकस्त देने का ख्वाब पाल रहे अखिलेश यादव को बसपा प्रमुख मायावती ने झटका दे दिया है. हालांकि उन्होंने कहा है कि भाजपा को 2019 में केंद्र में आने से रोकने के लिए सपा से दोस्ती जारी रहेगी. 

  • BJP अपने गढ़ गोरखपुर और फूलपुर में हार गई, तो कहीं भी हार सकती है: अखिलेश यादव

    BJP अपने गढ़ गोरखपुर और फूलपुर में हार गई, तो कहीं भी हार सकती है: अखिलेश यादव

    राज्‍यसभा चुनाव में सपा के समर्थन वाले बसपा प्रत्‍याशी की पराजय के बारे में अखिलेश ने कहा कि सत्‍ता और धनबल का दुरुयोग तो भाजपा का चरित्र है.

  • अखिलेश यादव कम अनुभवी, मैं उनकी जगह होती तो बसपा के प्रत्याशी को जिताने की कोशिश करती : मायावती

    अखिलेश यादव कम अनुभवी, मैं उनकी जगह होती तो बसपा के प्रत्याशी को जिताने की कोशिश करती : मायावती

    राज्यसभा में चुनाव में समाजवादी पार्टी के विधायकों की क्रॉस वोटिंग के चलते बसपा राज्यसभा की 9 वीं नहीं जीत पाई और बसपा ने भी इसका दोष समाजवादी पार्टी और कांग्रेस को नहीं दिया. पार्टी के वरिष्ठ नेता सतीश चंद्र मिश्रा ने कहा कि सपा और कांग्रेस से कोई शिकायत नहीं है बीजेपी ने ही एक दलित को जीतने नहीं दिया. लेकिन शनिवार शाम को बसपा सुप्रीमो मायावती ने बातों ही बातों में बहुत कुछ संदेश दे दिया है.

  • उत्तर प्रदेश : राज्यसभा चुनाव में बीजेपी की 9वीं सीट पर जीत कहीं बन जाए उसके लिए बड़ी मुसीबत

    उत्तर प्रदेश : राज्यसभा चुनाव में बीजेपी की 9वीं सीट पर जीत कहीं बन जाए उसके लिए बड़ी मुसीबत

    राज्यसभा में बीजेपी उत्तर प्रदेश में भले ही 9वीं सीट जीत गई है लेकिन उसकी ये जीत बड़ी मुसीबत बन सकती है. ऐसा लग रहा है कि बसपा प्रत्याशी भीमराव अंबेडकर की हार को अब मायावती ने इसे अपनी प्रतिष्ठा से जोड़ लिया है और इसका बदला लेने के लिए वह समाजवादी पार्टी के साथ और भी संबंध मजबूत करने से पीछे नहीं हटेंगी. इस बात के कयास पहले भी लगाए जा रहे थे कि राज्यसभा चुनाव में हार से क्या सपा और बसपा की नई दोस्ती पर असर पड़ेगा?

Advertisement