Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
NDTV Khabar

बसपा नेता


'बसपा नेता' - 169 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • CAA पर अमित शाह की बहस की चुनौती पर मायावती ने किया पलटवार, कही ये बात...

    CAA पर अमित शाह की बहस की चुनौती पर मायावती ने किया पलटवार, कही ये बात...

    असदुद्दीन ओवैसी, पी चिदंबरम के बाद बहुजन समाज पार्टी के नेता मायावती ने ट्वीट कर केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह की नागरिकता संशोधन कानून के ऊपर बहस करने की चुनौती को स्वीकार किया है.

  • BSP नेता की गोली लगने से मौत, अमेठी से लड़ चुके थे विधानसभा का चुनाव

    BSP नेता की गोली लगने से मौत, अमेठी से लड़ चुके थे विधानसभा का चुनाव

    सुल्तानपुर नगर में अमेठी विधानसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ चुके रामबाबू मौर्या की संदिग्ध परिस्थितियों में गोली लगने से मौत हो गई. पुलिस ने शुक्रवार को बताया कि शास्त्री नगर मोहल्ले में गुरुवार की रात लगभग साढ़े नौ बजे रामबाबू मौर्य अपने निवास पर बेडरूम में कान के पास गोली लगने से गंभीर रूप से घायल हो गए थे.

  • मतदान केंद्र के अंदर BSP नेता का हंगामा- EVM का विरोध जताते हुए की नारेबाजी- देखें VIDEO

    मतदान केंद्र के अंदर BSP नेता का हंगामा- EVM का विरोध जताते हुए की नारेबाजी- देखें VIDEO

    महाराष्ट्र के ठाणे में एक मतदान बूथ पर बसपा (BSP) नेता ने विरोध दर्ज कराते हुए ईवीएम (EVM) पर स्याही फेंककर विरोध जताया और 'ईवीएम मुदार्बाद' और 'ईवीएम जलाओ' जैसे नारे भी लगाए.

  • हमीरपुर विधानसभा उपचुनाव में हार का ठीकरा मायावती ने ईवीएम पर फोड़ा

    हमीरपुर विधानसभा उपचुनाव में हार का ठीकरा मायावती ने ईवीएम पर फोड़ा

    उत्तर प्रदेश के हमीरपुर विधानसभा उपचुनाव के आज घोषित परिणामों में बहुजन समाज पार्टी की करारी हार के बाद पार्टी प्रमुख मायावती ने हार का ठीकरा ईवीएम पर फोड़ते हुए कार्यकर्ताओं से मायूस न होने को कहा है. उपचुनाव परिणाम के बाद बसपा नेता ने एक के बाद एक तीन ट्वीट किए.

  • उत्तर प्रदेश की तरह शक्ति संतुलन कायम करें दक्षिण भारत के पार्टी नेता : मायावती

    उत्तर प्रदेश की तरह शक्ति संतुलन कायम करें दक्षिण भारत के पार्टी नेता : मायावती

    पार्टी द्वारा जारी एक बयान में गुरूवार को कहा गया कि इन राज्यों का प्रतिनिधिमण्डल बसपा की केन्द्रीय कार्यसमिति की आल-इण्डिया की बैठक में भाग लेने के लिए इन दिनों यहाँ लखनऊ आया हुआ है और उस बैठक की समाप्ति के बाद मायावती द्वारा की जा रही राज्यवार समीक्षाओं के दौरान आज दक्षिण भारत के राज्यों की समीक्षा बैठक हुई.

  • यूपी के मंत्री बोले- मायावती बिजली का नंगा तार हैं, जो छुएगा, मर जाएगा

    यूपी के मंत्री बोले- मायावती बिजली का नंगा तार हैं, जो छुएगा, मर जाएगा

    उन्होंने कहा, "उन्होंने लोकसभा चुनावों में समाजवादी पार्टी (सपा) का उपयोग कर अपनी पार्टी को 10 सीटों पर पहुंचाकर उसे (सपा) धोखा दे दिया.' उन्होंने कहा कि वह भाजपा के नेता दिवंगत बृह्मदत्त द्विवेदी थे, जिन्होंने प्रसिद्ध गेस्ट हाउस कांड में मायावती की जान बचाई थी. उन्होंने कहा कि भारतयी जनता पार्टी (भाजपा) ने ही उन्हें तीन बार मुख्यमंत्री बनने में सहायता प्रदान की थी.

  • बसपा ने किया बड़ा फेरबदल, लोकसभा में पार्टी नेता दानिश अली को हटाया, मुनकाद अली को बनाया यूपी का पार्टी अध्यक्ष

    बसपा ने किया बड़ा फेरबदल, लोकसभा में पार्टी नेता दानिश अली को हटाया, मुनकाद अली को बनाया यूपी का पार्टी अध्यक्ष

    बहुजन समाज पार्टी (बसपा) ने संगठन में भारी फेरबदल करते हुये पूर्व राज्यसभा सांसद मुनकाद अली को पार्टी की उत्तर प्रदेश इकाई का अध्यक्ष नियुक्त किया है.

  • तीन तलाक बिल पर सांसदों की गैरमौजूदगी को लेकर विपक्ष में ब्लेम-गेम शुरू हुआ

    तीन तलाक बिल पर सांसदों की गैरमौजूदगी को लेकर विपक्ष में ब्लेम-गेम शुरू हुआ

    भारी हंगामे और विरोध के बीच मंगलवार को ट्रिपल तलाक बिल बहुमत से पारित हो गया लेकिन अब सवाल उठ रहे हैं कि मतदान के दौरान कांग्रेस, समाजवादी पार्टी, बहुजन समाज पार्टी और एनसीपी जैसी पार्टियों के नेता कहां नदारद हो गए. इसको लेकर विपक्षी खेमे में ब्लेम-गेम शुरू हो गया है.

  • बलिया: पूर्व मंत्री और बसपा नेता के भाई समेत दो पर अपहरण का मुकदमा, एक आरोपी गिरफ्तार

    बलिया: पूर्व मंत्री और बसपा नेता के भाई समेत दो पर अपहरण का मुकदमा, एक आरोपी गिरफ्तार

    पुलिस अधीक्षक देवेंद्र नाथ ने बलिया शहर कोतवाली में आज दर्ज मुकदमे का हवाला देते हुए बताया कि गोरखपुर स्थित एक निजी कम्पनी में कार्यरत आठ इंजीनियर 27 जुलाई को बलिया जिले के फेफना थाना क्षेत्र में स्थित एक होटल में एयर कंडीशनर की खराबी दूर करने आए थे. यह होटल पूर्व मंत्री अम्बिका चौधरी के चचेरे भाई सतीश चौधरी का है. 

  • बसपा ने झारखंड में अपने इकलौते विधायक को किया निष्कासित, ये बताई वजह

    बसपा ने झारखंड में अपने इकलौते विधायक को किया निष्कासित, ये बताई वजह

    पार्टी के एक नेता यह जानकारी दी. उन्होंने बताया कि मेहता पर पलामू जिले में अपने निर्वाचन क्षेत्र हुसैनाबाद की उपेक्षा करने का भी आरोप लगाया गया है. विधायक ने हालांकि इन आरोपों को खारिज करते हुए कहा कि उन्हें इस संबंध में अभी तक कोई सूचना नहीं मिली है.

  • कर्नाटक : एचडी कुमारस्वामी के दांव पर बीजेपी का जबाव, कांग्रेस-जेडीएस गठबंधन सरकार अब बचेगी या जाएगी, 10 बातें

    कर्नाटक : एचडी कुमारस्वामी के दांव पर बीजेपी का जबाव, कांग्रेस-जेडीएस गठबंधन सरकार अब बचेगी या जाएगी, 10 बातें

    कर्नाटक में जारी राजनीतिक संकट के बीच गठबंधन नेताओं ने अपने बागी विधायकों को मनाने की कोशिश शनिवार को तेज कर दी, वहीं उसकी मुश्किलें बढ़ाते हुए पांच और विधायकों ने विधानसभा अध्यक्ष द्वारा इस्तीफा स्वीकार नहीं किए जाने पर सुप्रीम कोर्ट का रुख किया है. वहीं बीजेपी ने कहा है कि वह मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी से सोमवार को शक्ति परीक्षण कराने को कहेगी. पूरे दिन चली बातचीत में कांग्रेस के संकटमोचक कहे जाने वाले डी के शिवकुमार, उप मुख्यमंत्री जी परमेश्वर, सीएलपी नेता सिद्धरमैया और कुमारस्वामी शामिल थे. बातचीत के बाद ऐसा लगता है कि कांग्रेस अपने एक बागी विधायक एमटीबी नागराज को मनाने में सफल रही है. उन्होंने संकेत दिया है कि वह अपना इस्तीफा वापस लेने पर विचार कर सकते हैं लेकिन देर शाम तक इस संबंध में कोई घोषणा नहीं हुई. इस बीच भाजपा ने स्पष्ट कर दिया है कि वह कुमारस्वामी से सोमवार को विधानसभा में शक्ति परीक्षण कराने की मांग करेगी. आपको बता दें कि सत्तारूढ़ गठबंधन में विधानसभा अध्यक्ष (स्पीकर) को छोड़कर कुल 116 विधायक (कांग्रेस के 78, जद(एस) के 37 और बसपा के 1) हैं. दो निर्दलीय विधायकों के समर्थन के साथ 224 सदस्यीय विधानसभा में भाजपा के विधायकों की संख्या अब 107 है. अगर गठबंधन के 16 विधायकों के इस्तीफे मंजूर किए जाते हैं, तो सत्तारूढ़ गठबंधन के विधायकों की संख्या घट कर 100 रह जाएगी.

  • उपचुनाव से ठीक पहले बड़े मुश्किल में फंस सकते हैं अखिलेश यादव और मायावती, जानें- पूरा मामला

    उपचुनाव से ठीक पहले बड़े मुश्किल में फंस सकते हैं अखिलेश यादव और मायावती, जानें- पूरा मामला

    उत्तर प्रदेश में अहम उपचुनाव से पहले विपक्ष के दो प्रमुख नेता मायावती और अखिलेश यादव बड़े संकट में फंसते दिख रहे हैं, क्योंकि केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) भष्टाचार के दो नए मामलों की जांच कर रही है, जो इन नेताओं के सरकार के समय हुए हैं. प्रदेश में 1,100 करोड़ रुपये के चीनी मिल घोटाले में नौकरशाहों और राजनेताओं की सांठगांठ की पोल खुल रही है. सरकारी संपत्तियों की बिक्री में बसपा सुप्रीमो मायावती के पूर्व सचिव नेतराम फंसे हैं, जबकि कई करोड़ के रेत खनन घोटाले का तार समाजवादी पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव के सहयोगी गायत्री प्रजापति और छह नौकरशाहों से जुड़ा है.   

  • BSP प्रमुख मायावती ने भाई और भतीजे को पार्टी में दी बड़ी जिम्मेदारी

    BSP प्रमुख मायावती ने भाई और भतीजे को पार्टी में दी बड़ी जिम्मेदारी

    लोकसभा चुनाव के बाद बसपा (BSP) प्रमुख मायावती (Mayawati) ने पार्टी नेताओं के साथ बैठक कर कई बड़ी घोषणाएं की. मायावती ने अपने भाई आनंद कुमार (Anand Kumar) को बसपा का राष्ट्रीय उपाध्यक्ष बनाया, वहीं भतीजे आकाश आनंद (Akash Anand) को नेशनल कॉर्डिनेटर बनाया है. इसके अलावा दानिश अली को लोकसभा में बहुजन समाजवादी पार्टी का नेता बनाया गया है. पार्टी सूत्रों के मुताबिक, देश के सभी राज्यों में पार्टी को मजबूत करने के लिए आकाश आनंद को अहम जिम्मेदारी दी गई है. 

  • चुनाव में हार की समीक्षा के लिए हुई बैठक, कार्यकर्ताओं ने नेताओं को दौड़ा-दौड़ाकर पीटा, देखें -VIDEO

    चुनाव में हार की समीक्षा के लिए हुई बैठक, कार्यकर्ताओं ने नेताओं को दौड़ा-दौड़ाकर पीटा, देखें -VIDEO

    महाराष्ट्र के अमरावती में सोमवार को बहुजन समाज पार्टी (BSP) की बैठक में जमकर हंगामा हुआ. बैठक में पार्टी कार्यकर्ताओं के बीच विवाद होने के बाद मारपीट हुई और उन्होंने एक नेता को न सिर्फ मारा बल्कि उसके कपड़े भी फाड़ दिए.

  • BJP के कद्दावर नेता मनोज सिन्हा गाजीपुर में कैसे हारे? पढ़ें- इनसाइड स्टोरी

    BJP के कद्दावर नेता मनोज सिन्हा गाजीपुर में कैसे हारे? पढ़ें- इनसाइड स्टोरी

    बीजेपी के कद्दावर नेता मनोज सिन्हा (Manoj Sinha) गठबंधन के बसपा उम्मीदवार अफजाल अंसारी से 119,392 मतों से चुनाव हार गए. दरअसल, गाजीपुर सीट पर गठबंधन का गणित इतना मजबूत था कि भाजपा की केमिस्ट्री उसे तोड़ नहीं पाई.

  • Election 2019: BJP को सरकार बनाने से रोकने के लिए मैदान में उतरे NCP प्रमुख, कॉल करके विपक्षी दलों को मना रहे हैं शरद पवार

    Election 2019: BJP को सरकार बनाने से रोकने के लिए मैदान में उतरे NCP प्रमुख, कॉल करके विपक्षी दलों को मना रहे हैं शरद पवार

    शरद पवार चंद्रबाबू नायडू के संपर्क में भी हैं. शरद पवार के अलावा चंद्रबाबू नायडू भी विपक्षी नेताओं से मुलाकात करके उन्हें एकजुट करने में जुटे हैं. नायडू ने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी, बसपा प्रमुख मायावती, सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव, कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और यूपीए चेयरपर्सन सोनिया गांधी से मुलाकात की. नायडू ने मंगलवार को कर्नाटक के मुख्यमंत्री कुमारस्वामी और जेडीएस नेता एचडी देवगौड़ा से मुलाकात की.

  • Election 2019: मायावती के पूर्व सहयोगी का दावा- 23 मई के बाद BJP में शामिल हो जाएंगी BSP प्रमुख

    Election 2019: मायावती के पूर्व सहयोगी का दावा- 23 मई के बाद BJP में शामिल हो जाएंगी BSP प्रमुख

    Lok Sabha Polls 2019: लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Electon 2019) की सरगर्मियों के बीच मायावती (Mayawati) के पूर्व सहयोगी का बड़ा बयान सामने आया है. वर्तमान में कांग्रेस नेता एवं उत्तर प्रदेश की बसपा सरकार में मंत्री रहे नसीमुद्दीन सिद्दीकी (Naseemuddin Siddiqui) ने दावा किया कि 23 मई के बाद मायावती (Mayawati) भाजपा (BJP) से मिल जाएंगी.

  • PM मोदी पर मायावती के बयान का जेटली ने किया पलटवार, 'सार्वजनिक जीवन के लायक भी नहीं BSP प्रमुख'

    PM मोदी पर मायावती के बयान का जेटली ने किया पलटवार, 'सार्वजनिक जीवन के लायक भी नहीं BSP प्रमुख'

    लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election 2019) के छह चरण पूरे हो चुके हैं. 7वें और अंतिम चरण से पहले सभी पार्टियां पूरे दमखम से प्रचार में जुटी हुई हैं. आखिरी चरण में कुल 59 सीटों पर मतदान होने हैं. नतीजे 23 मई को आएंगे. चुनावी सरगर्मियों के बीच आरोप-प्रत्यारोप का दौर भी लगातार जारी है. सत्ताधारी पार्टी विपक्ष पर तो विपक्षी पार्टी सत्ताधारी पर हमलावर है. इस बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) के खिलाफ व्यक्तिगत टिप्पणी को लेकर केंद्रीय मंत्री अरुण जेटली (Arun Jaitley) ने बसपा प्रमुख मायावती (Mayawati) पर जमकर हमला बोला. BJP के वरिष्ठ नेता ने कहा कि मायावती 'सार्वजनिक जीवन के लायक नहीं हैं.' 

Advertisement