NDTV Khabar

बस पास News in Hindi


'बस पास' - 178 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • बस-ट्रक की टक्कर में प्रवासी मजदूर समेत दो लोगों की मौत, आठ अन्य घायल

    बस-ट्रक की टक्कर में प्रवासी मजदूर समेत दो लोगों की मौत, आठ अन्य घायल

    उन्होंने बताया कि बस सुबह टेमरी गांव के पास सामने से आ रहे ट्रक से टकरा गई. इस हादसे में राजनांदगांव निवासी बस चालक गुहाराम सोनवानी और बिहार निवासी मजदूर देवनाथ की घटनास्थल पर ही मौत हो गई और आठ अन्य लोग घायल हो गए.

  • उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री दिनेश शर्मा ने कांग्रेस पर लगाया आरोप, कहा- कठिन समय में बसों की राजनीति कर रही है विपक्षी पार्टी

    उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री दिनेश शर्मा ने कांग्रेस पर लगाया आरोप, कहा- कठिन समय में बसों की राजनीति कर रही है विपक्षी पार्टी

    लोकभवन में पत्रकारों से बात करते हुए शर्मा ने कहा, ‘कांग्रेस पार्टी के पास कोई बसें नहीं हैं. यह सारी बसें राजस्थान सरकार की हैं, जब कांग्रेस द्वारा दी गई बसों की सूची का विश्लेषण किया गया तो पाया गया कि करीब 260 बसें फर्जी हैं. ऐसे कठिन समय में किसी भी बड़े राजनीतिक दल ने ऐसी राजनीति नही की.

  • Bada Mangal 2020: लॉकडाउन के चलते लखनऊ में इस बार फीकी रहेगी बड़े मंगल की चमक, भंडारे पर लगा ग्रहण

    Bada Mangal 2020: लॉकडाउन के चलते लखनऊ में इस बार फीकी रहेगी बड़े मंगल की चमक, भंडारे पर लगा ग्रहण

    जेठ की दोपहरी, बड़ा मंगल और इस पर्व का बेसब्री से इंतजार लखनऊवासियों की संस्कृति का अभिन्न अंग माना जाता है. हर साल बडे़ मंगल के दिन बाजारों, दुकानों के सामने, सड़कों, गलियों, मंदिरों के पास, धर्मशालाओं, रेलवे स्टेशनों, बस अड्डों और अन्य सार्वजनिक स्थलों पर विशाल भंडारे का आयोजन होता है और पूरा शहर भर पेट प्रसाद खाता है.

  • Indian Cooking Tips: लॉकडाउन में घर पर जल्दी से ऐसे बनाएं बेसन के लड्डू, हर दिन उठाएं आनंद

    Indian Cooking Tips: लॉकडाउन में घर पर जल्दी से ऐसे बनाएं बेसन के लड्डू, हर दिन उठाएं आनंद

    Besan ke Laddoo Recipe: क्या होगा अगर हम आपको बताते हैं कि बेसन के लड्डू (Besan Laddoo) बनाना घर पर काफी आसान है और हमारे पास बस एक ऐसी रेसिपी है जिसे बनाने काफी कम समय लगता है.

  • गुजरात से UP के लिए निकली बस को बॉर्डर पर रोका गया, नाराज मजदूरों ने पुलिस पर किया पथराव

    गुजरात से UP के लिए निकली बस को बॉर्डर पर रोका गया, नाराज मजदूरों ने पुलिस पर किया पथराव

    वाघोडिया पुलिस थाने के एक अधिकारी ने कहा,उत्तर प्रदेश जाने के लिए वैध पास ना होने के कारण बसों को रोक दिया गया था. कुछ मजदूरों ने इसका विरोध करते हुए पत्थर फेंके और हमें स्थिति को नियंत्रित करने के लिए हल्की लाठी चार्ज का सहारा लेना पड़ा. उन्होंने कहा कि भादसं की धाराओं और आपदा प्रबंधन अधिनियम के प्रावधानों के तहत अज्ञात व्यक्तियों पर दंगा, गैरकानूनी जमावड़ा और हमला करने के आरोप लगाए गए हैं लेकिन कोई गिरफ्तारी नहीं हुई है. 

  • कोटा से लौटे MP के छात्रों की बिहार सरकार से अपील - अपने छात्रों को वापस बुला लें, क्योंकि कोरोना के डर से वे न पढ़ पाएंगे, न ही...

    कोटा से लौटे MP के छात्रों की बिहार सरकार से अपील - अपने छात्रों को वापस बुला लें, क्योंकि कोरोना के डर से वे न पढ़ पाएंगे, न ही...

    खंडवा पहुंचे इन बच्चों ने बताया कि कोटा में उन्हें कोरोना वायरस के चलते बहुत सारी दिक्कतों का सामना करना पड़ा. उनका मेस भी बंद हो गया था. साथ ही पढ़ाई भी ठप हो गई. ऐसे में उनके पास वापस आने के अलावा और कोई चारा नहीं था. कोटा से लौटे इन बच्चों ने मध्य प्रदेश सरकार और सीएम शिवराज सिंह का धन्यवाद करते हुए कहा कि प्रदेश सरकार ने उनकी चिंता की उन्हें सही सलामत घर तक पहुंचा दिया.

  • Sarkari Naukri: दिल्ली में 10वीं पास के लिए निकली बंपर वैकेंसी, जानिए आवेदन करने का तरीका

    Sarkari Naukri: दिल्ली में 10वीं पास के लिए निकली बंपर वैकेंसी, जानिए आवेदन करने का तरीका

    Sarkari Naukri: सरकारी नौकरी करना अधिकतर लोगों का सपना होता है. लेकिन कई बार ज्यादा पढ़ा लिखा ना होने वी वजह से कुछ लोगों का सपना अधूरा रह जाता है. लेकिन अब देश की राजधानी दिल्ली में 10वीं पास उम्मीदवारों के लिए सरकारी नौकरी पाने का अवसर है. दिल्ली सरकार ने 10वीं पास के लिए दिल्ली परिवहन निगम (DTC) में ड्राइवर के पदों पर भर्तियां निकाली हैं. चुने गए उम्मीदवारों को डीटीसी बस चलाने का काम दिया जाएगा. इन पदों पर अवेदन करने की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है. इच्छुक उम्मीदवार 30 जून तक आवेदन कर सकते हैं. 

  • दिल्ली विधानसभा में NPR और NRC के खिलाफ प्रस्ताव पारित, केजरीवाल ने कहा- मेरी पूरी कैबिनेट के पास बर्थ सर्टिफिकेट नहीं

    दिल्ली विधानसभा में NPR और NRC के खिलाफ प्रस्ताव पारित, केजरीवाल ने कहा- मेरी पूरी कैबिनेट के पास बर्थ सर्टिफिकेट नहीं

    दिल्ली विधानसभा में आज नेशनस पॉपुलेशन रजिस्टर (NPR) और राष्ट्रीय नागरिकता पंजी (NRC) के खिलाफ प्रस्ताव पारित किया गया. अरविंद केजरीवाल ने विधानसभा में अध्यक्ष से कहा कि ''अपनी नागरिकता साबित करने के लिए मेरे पास भी जन्म प्रमाण पत्र नहीं है. मेरी बीवी के पास भी नहीं है, मेरे मां-बाप के पास भी नहीं है. बस बच्चों के हैं. क्या दिल्ली के मुख्यमंत्री और उनके परिवार को डिटेंशन सेंटर में भेज दिया जाएगा? मेरी पूरी कैबिनेट के पास जन्म प्रमाण पत्र नहीं है. अध्यक्ष महोदय आपके पास भी नहीं है.''

  • शेर ने बस पर Attack करने के लिए लगाई दौड़, जैसे ही आया पास तो ड्राइवर ने किया ऐसा... देखें पूरा Video

    शेर ने बस पर Attack करने के लिए लगाई दौड़, जैसे ही आया पास तो ड्राइवर ने किया ऐसा... देखें पूरा Video

    छत्तीसगढ़ (Chattisgarh) में रायपुर में नंदनवन जंगल सफारी (Raipur Jungle Safari) में एक बाघ के पर्यटक बस का पीछा (Tiger Chase Tourist Bus) करने का वीडियो वायरल (Viral Video) होने के बाद जंगल सफारी के तीन कर्मचारियों को निलंबित कर दिया गया.

  • CM केजरीवाल ने BJP पर उठाए सवाल तो मनोज तिवारी ने किया पलटवार, कहा- आपके पास अपना कोई काम...

    CM केजरीवाल ने BJP पर उठाए सवाल तो मनोज तिवारी ने किया पलटवार, कहा- आपके पास अपना कोई काम...

    दिल्ली बीजेपी मुख्यालय में प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए मनोज तिवारी ने कहा  कि एक बार फिर साबित हुआ है कि केजरीवाल जी के पास बताने को अपना कोई काम नहीं रह गया, उनके पास दिल्ली की जनता के सवाल के जवाब नहीं हैं. ना पानी की बात, ना बस, ना सड़क के गड्ढे, फ्लाईओवर आदि की बात नहीं कर रहे हैं लेकिन हम उनको हिसाब किताब देने को मजबूर कर देंगे.

  • पुरी: पुलिसकर्मी और उसके साथी ने मिलकर किया महिला से बलात्कार

    पुरी: पुलिसकर्मी और उसके साथी ने मिलकर किया महिला से बलात्कार

    पीड़िता ने बताया, 'वे लोग मुझे काकटपुर ले जाने के बजाय पुरी ले गए. वहां एक घर में दो लोगों ने मेरा बलात्कार किया जबकि दो अन्य बाहर से दरवाजा बंद कर के चले गए.' पुरी शहर में झाड़ेश्वरी क्लब के पास स्थित पुलिस क्वार्टर में पीड़िता का कथित बलात्कार किया गया.  पुलिस ने बताया कि घटना के दौरान पीड़िता ने एक आरोपी का बटुआ ले लिया था जिससे एक आरोपी का फोटो-पहचान पत्र और आधार कार्ड बरामद किया गया है. उसकी मदद से पुलिस ने एक आरोपी की पहचान कर ली है.

  • सऊदी अरब में बस दुर्घटना में 35 लोगों की मौत, PM मोदी ने जताया शोक

    सऊदी अरब में बस दुर्घटना में 35 लोगों की मौत, PM मोदी ने जताया शोक

    पश्चिमी सऊदी अरब में बुधवार को एक बस और अन्य भारी वाहन की टक्कर में 35 लोग मारे गये और चार अन्य घायल हो गये. मरने वालों में एशियाई और अरब के नागरिक भी शामिल थे. प्रधानमंत्री ने ट्वीट किया, ‘‘सऊदी अरब में मक्का के पास बस दुर्घटना की खबर से दुखी हूं. हादसे में मारे गये लोगों के परिजनों के प्रति मेरी संवेदनाएं. घायलों की जल्द सलामती की दुआ करता हूं.’’

  • दिल्ली में एक ही समय में अलग-अलग स्थानों पर दो एनकाउंटर, दो बदमाश घायल

    दिल्ली में एक ही समय में अलग-अलग स्थानों पर दो एनकाउंटर, दो बदमाश घायल

    दिल्ली में सोमवार की रात दो अलग-अलग इलाकों में स्पेशल सेल की टीमों और बदमाशों के बीच मुठभेड़ हुई. इसमें दो बदमाशों को गोली लगी. दोनों घायल हैं. एक पुलिसकर्मी की बुलेटप्रूफ जैकेट में गोली लगी.पहली मुठभेड़ राजघाट के पास बस डिपो के बाहर हुई. वहां शास्त्री पार्क इलाके के घोषित बदमाश इमरान के स्कूटी से आने की सूचना थी. स्पेशल सेल के इंस्पेक्टर सुनील ने जब इमरान को आते हुए देकरख रुकने के लिए कहा तो उसने पुलिस टीम पर फायरिंग कर दी. जवाब में पुलिस ने फायरिंग की जिसमें इमरान के पैर में गोली लग गई. पुलिस के मुताबिक इमरान पर सात केस दर्ज हैं.

  • Ayodhya Case : ज्यूरिस्टिक पर्सन के सवाल पर वकील ने कहा, 18-20 पीएचडी करनी पड़ेंगी

    Ayodhya Case : ज्यूरिस्टिक पर्सन के सवाल पर वकील ने कहा, 18-20 पीएचडी करनी पड़ेंगी

    अयोध्या के राम जन्मभूमि-बाबरी मस्जिद जमीन विवाद मामले (Ayodhya Case) में सोमवार को 29 वें दिन की सुनवाई हुई. कोर्ट (जस्टिस बोबड़े) ने पूछा कि अब तक कितने तरह के ज्यूरिस्टिक पर्सन को मान्यता मिली है. क्या उनकी सूची आप पेश कर सकते हैं? इस पर मुस्लिम पक्ष के वकील राजीव धवन ने कहा कि इसके लिए तो मुझे 18-20 पीएचडी करनी पड़ेंगी. उन्होंने कहा कि वैसे धर्मशास्त्र ने दो तरह के लोगों को ज्यूरिस्टिक पर्सन माना है. एक तो वे जिनको मानते हैं, और दूसरे जो खुद को ज्यूरिस्टिक पर्सन बना लेते हैं. कोर्ट तीसरे तरह की चीज़ को ज्यूरिस्टिक पर्सन बनाने पर सवाल कर रहा है, जो न तो खुद से है, न ही लोगों ने बनाया. अब आप इलाहाबाद के किले से चारों ओर के इलाके को ज्यूरिस्टिक पर्सन मान लें, जहां हनुमान और संगम है, तो ये कोई नए तरह के देवता हो जाएंगे.

  • दिल्ली: अक्षरधाम मंदिर के पास क्लस्टर बस ने सात गाड़ियों को मारी टक्कर, तीन गंभीर घायल

    दिल्ली: अक्षरधाम मंदिर के पास क्लस्टर बस ने सात गाड़ियों को मारी टक्कर, तीन गंभीर घायल

    राजधानी दिल्ली में एक बार फिर रफ्तार का कहर तब देखने को मिला जब एक तेज़ भागती ऑरेंज रंग की क्लस्टर बस ने सात गाड़ियों को टक्कर मार दी, जिसमें 3 लोग घायल हो गए. बस का ड्राइवर फरार है. हादसे के बाद नेशनल हाइवे 24 पर कई घंटे जाम लगा रहा. यह हादसा अक्षरधाम मंदिर के पास शाम करीब 4 बजे हुआ. एक तेज रफ्तार क्लस्टर बस ने सात गाड़ियों को एक के बाद एक टक्कर मारी, जिसमें ऑटो और कई गाड़ियां शामिल हैं.

  • आगरा के पास श्रद्धालुओं से भरी बस पेड़ से टकराई, कई घायल

    आगरा के पास श्रद्धालुओं से भरी बस पेड़ से टकराई, कई घायल

    मथुरा में बुलंदशहर से आए श्रद्धालुओं से भरी एक बस आगरा से वापसी के दौरान रविवार को बलदेव क्षेत्र में एक ट्रक को ओवरटेक करते समय पेड़ से जा टकराई. हादसे में करीब दो दर्जन यात्री घायल हो गए जिन्हें विभिन्न अस्पतालों में भर्ती कराया गया है. पुलिस ने आज यहां बताया कि रविवार की सुबह करीब साढ़े दस बजे बलदेव में बरौली-कैलाश मार्ग पर गांव कासिमपुर मोड़ के पास ट्रक को ओवरटेक करते हुए श्रद्धालुओं से भरी एक बस अनियंत्रित होकर पेड़ से टकरा गई। हादसे में करीब दो दर्जन श्रद्धालु घायल हो गए.    

  • DTC बसों में महिलाओं के फ्री सफर पर दिल्ली कैबिनेट की मुहर, 29 अक्टूबर से मिलेगी मुफ्त सेवा

    DTC बसों में महिलाओं के फ्री सफर पर दिल्ली कैबिनेट की मुहर, 29 अक्टूबर से मिलेगी मुफ्त सेवा

    मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की अध्यक्षता में हुई मंत्रिमंडल बैठक में फैसला लिया गया कि महिलाएं भैया दूज के दिन से राष्ट्रीय राजधानी में मुफ्त सवारी का आनंद ले सकेंगी. गहलोत ने मीडिया से कहा कि कंडक्टर द्वारा महिला को डीटीसी और क्लस्टर बसों से यात्रा करने के लिए एकल यात्रा (सिंगल जर्नी) पास जारी किया जाएगा.

  • प्रशांत महासागर में प्लेन हुआ क्रैश, पायलट हंसकर लेने लगा सेल्फी और फिर...Video Viral

    प्रशांत महासागर में प्लेन हुआ क्रैश, पायलट हंसकर लेने लगा सेल्फी और फिर...Video Viral

    इससे ज्यादा हैरानी की बात ये कि दोनों के पास कोई लाइफ जैकेट या खुद को बचाने के लिए कोई साधन नहीं था, बावजूद इसके ये दोनों प्रशांत महासागर में प्लेन क्रैश के हंसते नज़र आए. बस इनके पास प्लेन की सीट का तकिया था जिसके सहारे ये 30 मिनट तक पानी के ऊपर तैरते रहे.

12345»

Advertisement

बस पास वीडियो

बस पास से जुड़े अन्य वीडियो »

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com