NDTV Khabar

बहराइच


'बहराइच' - 96 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • लड़की को हुआ शादीशुदा शख्स से प्यार, भाई ने गुस्से में काट डाला गला और...

    लड़की को हुआ शादीशुदा शख्स से प्यार, भाई ने गुस्से में काट डाला गला और...

    बहराइच जिले में शादीशुदा रिश्तेदार के साथ प्रेम प्रसंग से नाराज एक व्यक्ति ने अपनी सगी बहन की गला काट कर हत्या कर दी और उसके कटे सिर को पेट्रोल डाल कर जला दिया. पुलिस ने हत्यारोपी को गिरफ्तार कर लिया है.

  • शर्मनाक! यूपी रोडवेज में सफर कर रहा था दंपति, पति की बस में हो गई मौत, पत्नी को बीच रास्ते शव के साथ उतारा

    शर्मनाक! यूपी रोडवेज में सफर कर रहा था दंपति, पति की बस में हो गई मौत, पत्नी को बीच रास्ते शव के साथ उतारा

    उत्तर प्रदेश में एक शर्मनाक वाकया सामने आया है. यहां बाराबंकी में एक महिला अपने पति के साथ उप्र परिवहन की बस में यात्रा कर रही थी. इसी दौरान अचानक महिला के पति को हार्ट अटैक आ गया और बस में ही मौत हो गई. इसके बाद बस के कंडक्टर ने कथित तौर पर उनका टिकट छीन लिया और रास्ते में ही उतार दिया.

  • Lok Sabha Election Results : उत्तर प्रदेश की बहराइच सीट पर भी बीजेपी ने दर्ज की जीत

    Lok Sabha Election Results : उत्तर प्रदेश की बहराइच सीट पर भी बीजेपी ने दर्ज की जीत

    बहराइच लोकसभा सीट से भाजपा उम्मीदवार अक्षयवर लाल विजयी घोषित कर दिये गये हैं.  जिलाधिकारी शम्भू कुमार ने बताया कि लाल ने अपने निकटतम प्रत्याशी सपा—बसपा—रालोद गठबंधन के शब्बीर वाल्मीकि को लगभग एक लाख 28 हजार 669 मतों से हराया. अक्षयवर लाल को पांच लाख 25 हजार 512 मत मिले। वहीं, वाल्मीकि को तीन लाख 96 हजार 843 वोट हासिल हुए. कांग्रेस प्रत्याशी सावित्री बाई फुले 34,383 मत पाकर तीसरे स्थान पर रहीं और अपनी जमानत नहीं बचा सकीं. वह वर्ष 2014 में इसी सीट से सांसद चुनी गयी थीं. 

  • अमेठी में आमने-सामने होंगे प्रियंका और योगी, यूपी और बिहार में PM मोदी की रैली

    अमेठी में आमने-सामने होंगे प्रियंका और योगी, यूपी और बिहार में PM मोदी की रैली

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) की मंगलवार को तीन रैलियों हैं. पीएम मोदी पहली रैली बिहार में संबोधित करेंगे, उसके बाद वह उत्तर प्रदेश के बहराइच और बाराबंकी में रैलियां करेंगे. बिहार के मुजफ्फरपुर में रैली को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि चार चरण के चुनाव के बाद ये लोग चारों खाने चित हो चुके हैं. अब आने वाले चरणों में तय होना है कि उनकी हार कितनी बड़ी होगी और एनडीए की जीत कितनी भव्य होगी. इसके साथ ही उन्होंने कहा, जो जेल में हैं, जो जेल के दरवाजे पर हैं, जो बेल पर हैं, जो बेल के लिए कोर्ट के चक्कर काट रहे हैं वो सब केंद्र में एक मजबूत सरकार को एक मिनट भी बर्दाश्त नहीं करना चाहते.

  • लोकसभा चुनाव : बीजेपी ने अंबेडकर नगर सीट पर यूपी के इस मंत्री को उतारा

    लोकसभा चुनाव : बीजेपी ने अंबेडकर नगर सीट पर यूपी के इस मंत्री को उतारा

    बीजेपी ने अंबेडकर नगर से मुकुट विहारी वर्मा को टिकट दिया है जो यूपी के सहकारिता मंत्री हैं. वर्मा फिलहाल बहराइच के कैसर गंज से विधायक हैं. अंबेडकर नगर में करीब ढाई लाख कुर्मी वोटर हैं इससिए बीजेपी ने मुकुट विहारी वर्मा को चुनाव मैदान में उतारा है. यहां कांग्रेस ने फूलन देवी के पति उम्मेद सिंह को टिकट दिया है. सपा-बसपा गठबंधन की तरफ से रीतेश पांडेय चुनाव मैदान में हैं.

  • लोकसभा चुनाव 2019 : सपा ने की 6 प्रत्याशियों की घोषणा, 3 सीटें गईं मुलायम सहित यादव परिवार के पास

    लोकसभा चुनाव 2019 : सपा ने की 6 प्रत्याशियों की घोषणा, 3 सीटें गईं मुलायम सहित यादव परिवार के पास

    लोकसभा चुनाव को लेकर समाजवादी पार्टी ने 6 लोकसभा सीटों के लिए अपने प्रत्याशी घोषित कर दिए हैं. मैनपुरी से मुलायम सिंह यादव, बंदायू धर्मेन्द्र यादव, फिरोजाबाद से अक्षय यादव, इटावा से कमलेश कठेरिया, रॉबर्ट्सगंज से भाईलाल कोल और बहराइच से शब्बीर वाल्मिकी के नामों की घोषणा की गई है.

  • छत्तीसगढ़ और मध्य प्रदेश से कड़कनाथ मुर्गा पहुंचा उत्तर प्रदेश के बहराइच, कई बीमारियां ठीक करने में है सहायक

    छत्तीसगढ़ और मध्य प्रदेश से कड़कनाथ मुर्गा पहुंचा उत्तर प्रदेश के बहराइच, कई बीमारियां ठीक करने में है सहायक

    छत्तीसगढ़ और मध्य प्रदेश में तहलका मचाने के बाद अब कड़कनाथ प्रजाति के मुर्गे की बांग उत्तर प्रदेश के बहराइच में भी सुनाई देने लगी है. पशु चिकित्सा विभाग की मदद से बहराइच के एक प्रगतिशील किसान ने कड़कनाथ के चूज़े और तैयार मुर्गी-मुर्गा मंगवाए हैं.

  • Exclusive: अपनी 'खास फसलों' का खुद ऑनलाइन कारोबार करता है यह किसान, 25 लाख का है टर्नओवर

    Exclusive: अपनी 'खास फसलों' का खुद ऑनलाइन कारोबार करता है यह किसान, 25 लाख का है टर्नओवर

    उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ से स्नातक की पढ़ाई कर रोजगार की तलाश न कर सोमवर्धन पांडेय ने वापस अपने गांव लौटकर खेती में कुछ ऐसा प्रयोग किया की जापान, थाईलैंड सहित अन्य देशों के कृषि विशेषज्ञों ने उनके गांव का दौरा ही नहीं किया बल्कि उनको मास्टर का दर्जा तक दे डाला.

  • पूर्व BJP नेता सावित्री बाई फुले का योगी आदित्यनाथ पर निशाना: कुंभ और मंदिरों से नहीं होती देश की तरक्की

    पूर्व BJP नेता सावित्री बाई फुले का योगी आदित्यनाथ पर निशाना: कुंभ और मंदिरों से नहीं होती देश की तरक्की

    कानून-व्यवस्था पर सीएम योगी आदित्यनाथ की आलोचना करते हुए फुले ने कहा, 'उत्तर प्रदेश में कानून एवं व्यवस्था पूरी तरह से चरमरा गई है. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री में शासन चलाने की क्षमता नहीं है, यह कई खबरों से साबित हो गया है.' बता दें, 6 दिसंबर को भाजपा पर समाज का बांटने का आरोप लगाते हुए इस्तीफा दे दिया था. साल 2014 के लोकसभा चुनाव में सावित्री बाई फुले ने बहराइच सीट से चुनाव लड़ा था.

  • शराब का छिड़काव कर मालामाल हो रहे हैं आलू उत्पादक किसान

    शराब का छिड़काव कर मालामाल हो रहे हैं आलू उत्पादक किसान

    आपने शराब से जुड़ी तमाम खबरें पढ़ी या देखी होगी, लेकिन क्या आप जानते हैं कि सेहत के लिए खतरनाक बताई जाने वाली शराब का खेती-किसानी में खूब इस्तेमाल हो रहा है. मामला उत्तर प्रदेश के बहराइच जिले का है. यहां किसान आलू के खेतों में शराब भरपूर इस्तेमाल कर रहे हैं. आलू किसानों का कहना है कि शराब के छिड़काव से आलू का ग्रोथ बहुत तेजी से बढ़ता है. 

  • शिकार कर रहे एक्ट्रेस चित्रांगदा सिंह के पूर्व पति और गोल्फर ज्योति सिंह रंधावा गिरफ्तार

    शिकार कर रहे एक्ट्रेस चित्रांगदा सिंह के पूर्व पति और गोल्फर ज्योति सिंह रंधावा गिरफ्तार

    रंधावा के साथ ही पुलिस ने उनके एक साथी को भी अरेस्ट किया है. इन पर बहराइच के कतर्निया घाट क्षेत्र में अवैध रूप से शिकार खेलने का आरोप लगाया गया है. दोनों को कतर्निया घाट जंगल में शिकार करते हुए पकड़ा गया है. दोनों के पास से एक जंगली सुअर और जंगली मुर्गा सहित एक राइफल और एक एसयूवी गाड़ी बरामद की गई. इन्हें जंगल से स्पेशल टाइगर प्रोटेक्शन फोर्स ने गिरफ्तार किया है. इनके खिलाफ वाइल्ड लाइफ प्रोटेक्शन एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया है.

  • योगी सरकार के मंत्री बोले- बुलंदशहर हिंसा BJP की साजिश, 2019 में वोट बैंक के चक्कर में करवा रही

    योगी सरकार के मंत्री बोले- बुलंदशहर हिंसा BJP की साजिश, 2019 में वोट बैंक के चक्कर में करवा रही

    उत्तर प्रदेश सरकार में कैबिनेट मंत्री ओमप्रकाश राजभर ने शनिवार को कहा कि बहराइच से भाजपा सांसद सावित्रीबाई फुले का इस्तीफा देना बहुत सही निर्णय है. उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार में सांसदों और विधायकों की सुनी नहीं जा रही है. ऐसे में उन्होंने जो निर्णय लिया है वह बिल्कुल ठीक है. बता दें कि बीते दिनों दलित नेता सावित्रीबाई फुले बीजेपी से इस्तीफा दिया था और यह आरोप लगाया कि भारतीय जनता पार्टी समाज को बांटने की कोशिश कर रही है.  

  • BJP छोड़ने के बाद सावित्री बाई फुले का पीएम मोदी पर हमला, कहा- 'चौकीदार की नाक के नीचे लूटा जा रहा गरीबों का पैसा'

    BJP छोड़ने के बाद सावित्री बाई फुले का पीएम मोदी पर हमला, कहा- 'चौकीदार की नाक के नीचे लूटा जा रहा गरीबों का पैसा'

    उत्तर प्रदेश के बहराइच लोकसभा सीट से भारतीय जनता पार्टी (BJP) की सांसद सावित्री बाई फुले (Savitri bai Phule) ने पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा देने के बाद सीधे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) पर हमला बोला. उन्होंने कहा कि ''चौकीदार की नाक के नीचे गरीबों का पैसा लूटा जा रहा है. भाजपा और आरएसएस समाज को बांटने व संविधान को खत्म करने की कोशिश कर रही है."

  • दलित नेता और बहराइच से बीजेपी सांसद सावित्रीबाई फुले हुईं भाजपा से अलग, पार्टी पर लगाया यह बड़ा आरोप

    दलित नेता और बहराइच से बीजेपी सांसद सावित्रीबाई फुले हुईं भाजपा से अलग, पार्टी पर लगाया यह बड़ा आरोप

    बहराइच से बीजेपी सांसद सावित्रीबाई फुले (Savitribai Phule) ने बीजेपी से इस्तीफा दे दिया. सावित्रीबाई फुले कई मुद्दों को लेकर बीजेपी से नाराज चल रही थीं. सावित्रीबाई फुले ने इस्तीफा देने के साथ ही बीजेपी पर एक बार फिर हमला बोला. उन्होंने आरोप लगाया कि बीजेपी समाज में बंटवारे की साजिश कर रही है. एक दिन पहले ही भगवान हनुमान के विवाद में कूदते हुए सावित्रीबाई फुले ने सीएम योगी के दावों का समर्थन किया था. उन्होंने कहा था कि हनुमान जी दलित थे. मगर एक कदम आगे बढ़कर उन्होंने यह भी कहा कि हनुमान जी मनुवादियों के गुलाम थे. 

  • BJP सांसद सावित्री बाई फुले बोलीं- मनुवादियों के गुलाम थे 'दलित' हनुमान, भगवान राम ने बंदर बनाया

    BJP सांसद सावित्री बाई फुले बोलीं- मनुवादियों के गुलाम थे 'दलित' हनुमान, भगवान राम ने बंदर बनाया

    चुनावी मौसम में भगवान हनुमान को लेकर दावों और बयानबाजियों का दौर जारी है. योगी आदित्यनात द्वारा हनुमान जी को दलित बताए जाने के बाद सियासत तेज हो गई है और अब भगवान हनुमान के विवाद में कूदते हुये बहराइच से भारतीय जनता पार्टी की सांसद ने सावित्री बाई फुले ने सीएम योगी के दावों का समर्थन किया और कहा कि हनुमान जी दलित थे. मगर एक कदम आगे बढ़कर उन्होंने यह भी कहा कि हनुमान जी मनुवादियों के गुलाम थे. 

  • जब सीएम योगी के काफिले के आगे दौड़ लगाती दिखीं डीएम साहिबा, देखें VIDEO...

    जब सीएम योगी के काफिले के आगे दौड़ लगाती दिखीं डीएम साहिबा, देखें VIDEO...

    जिस जगह पर सीएम योगी को आना था वहां डीएम और एसएसपी पहले ही पहुंच चुके थे. सबको सीएम साहब के आने का इंतजार था. इसी बीच खबर आती है कि सीएम साहब यहां आने की जगह दूसरे जगह का जायजा लेने जा रहे हैं. फिर क्या था डीएम से लेकर एसएसपी तक सभी में सीएम साहब की आगवानी करने में रेस सी लग गई.

  • बीजेपी सांसद ने कहा- अयोध्या भगवान बुद्ध का स्थान, वहां बुद्ध की प्रतिमा ही स्थापित हो

    बीजेपी सांसद ने कहा- अयोध्या भगवान बुद्ध का स्थान, वहां बुद्ध की प्रतिमा ही स्थापित हो

    अयोध्या में विवादित स्थल पर राम मंदिर बनाने के लिये कानून लाने की तेज होती मांग और उस पर भाजपा नेताओं की प्रतिबद्धतापूर्ण प्रतिक्रियाओं के बीच इसी पार्टी की सांसद सावित्री बाई फुले ने उस स्थान पर भगवान बुद्ध की प्रतिमा प्रतिष्ठापित करने की मांग की है. बहराइच से भाजपा की सांसद सावित्री ने कहा कि उच्च न्यायालय के आदेश पर अयोध्या में जब विवादित स्थल पर खुदाई की गयी थी, तो वहां तथागत से जुड़े अवशेष निकले थे.

  • संगठन ने लगाए भड़काऊ पोस्टर, कांग्रेस नेता अल्पेश ठाकोर का सिर कलम करने वाले को 1 करोड़ देने की घोषणा

    संगठन ने लगाए भड़काऊ पोस्टर, कांग्रेस नेता अल्पेश ठाकोर का सिर कलम करने वाले को 1 करोड़ देने की घोषणा

    गुजरात में उत्तर प्रदेश और बिहार के लोगों से मारपीट कर उन्हें भगाने के मामले से चर्चा में आए कांग्रेस विधायक अल्पेश ठाकोर का सिर कलम कर लाने वाले को एक करोड़ रुपये का ईनाम देने का एलान किया गया है. ‘महारानी पद्मावती यूथ ब्रिगेड’ नामक संगठन ने ठाकोर का सिर कलम करने वाले को एक करोड़ रुपये का इनाम देने संबंधी पोस्टर बहराइच के सार्वजनिक स्थानों पर चस्पा किए हैं.