NDTV Khabar

बहुजन समाज पार्टी News in Hindi


'बहुजन समाज पार्टी' - 372 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • हमीरपुर विधानसभा उपचुनाव में हार का ठीकरा मायावती ने ईवीएम पर फोड़ा

    हमीरपुर विधानसभा उपचुनाव में हार का ठीकरा मायावती ने ईवीएम पर फोड़ा

    उत्तर प्रदेश के हमीरपुर विधानसभा उपचुनाव के आज घोषित परिणामों में बहुजन समाज पार्टी की करारी हार के बाद पार्टी प्रमुख मायावती ने हार का ठीकरा ईवीएम पर फोड़ते हुए कार्यकर्ताओं से मायूस न होने को कहा है. उपचुनाव परिणाम के बाद बसपा नेता ने एक के बाद एक तीन ट्वीट किए.

  • बसपा प्रमुख मायावती ने भंग की राजस्थान कार्यकारिणी, बताई यह वजह...

    बसपा प्रमुख मायावती ने भंग की राजस्थान कार्यकारिणी, बताई यह वजह...

    राजस्थान में बहुजन समाज पार्टी (बसपा) के छह विधायकों के कांग्रेस में शामिल होने पर बसपा सुप्रीमो मायावती ने तीखी प्रतिक्रिया देते हुये कांग्रेस को गैर भरोसेमंद और धोखेबाज करार दिया था. मायावती ने इस मामले को लेकर तीन ट्वीट किये थे. उन्होंने पहला ट्वीट किया था कि राजस्थान में कांग्रेस पार्टी की सरकार ने एक बार फिर बसपा के विधायकों को तोड़कर गैर-भरोसेमन्द एवं धोखेबाज पार्टी होने का प्रमाण दिया है.

  • राजस्थान सरकार हुई मजबूत, बसपा के सभी छह विधायकों ने थामा कांग्रेस का हाथ

    राजस्थान सरकार हुई मजबूत, बसपा के सभी छह विधायकों ने थामा कांग्रेस का हाथ

    बहुजन समाज पार्टी के सभी छह विधायकों ने सोमवार रात अपनी पार्टी का राज्य में सत्तारूढ़ कांग्रेस में विलय करने के लिए एक पत्र राजस्थान विधानसभा अध्यक्ष को सौंपा. पत्र में बहुजन समाज पार्टी (बसपा) विधायकों ने कहा है कि वे अपनी पार्टी का कांग्रेस में विलय कर रहे हैं. विधानसभा अध्यक्ष सीपी जोशी ने पीटीआई—भाषा को बताया कि 'बसपा विधायकों ने उनसे मुलाकात की और विलय के बारे में एक पत्र उन्हें सौंपा.' बसपा के छह विधायकों में राजेंद्र सिंह गुढ़ा, जोगेंद्र सिंह अवाना, वाजिब अली, लखन सिंह मीणा, संदीप यादव और दीपचंद शामिल हैं.

  • उत्तर प्रदेश की तरह शक्ति संतुलन कायम करें दक्षिण भारत के पार्टी नेता : मायावती

    उत्तर प्रदेश की तरह शक्ति संतुलन कायम करें दक्षिण भारत के पार्टी नेता : मायावती

    पार्टी द्वारा जारी एक बयान में गुरूवार को कहा गया कि इन राज्यों का प्रतिनिधिमण्डल बसपा की केन्द्रीय कार्यसमिति की आल-इण्डिया की बैठक में भाग लेने के लिए इन दिनों यहाँ लखनऊ आया हुआ है और उस बैठक की समाप्ति के बाद मायावती द्वारा की जा रही राज्यवार समीक्षाओं के दौरान आज दक्षिण भारत के राज्यों की समीक्षा बैठक हुई.

  • दलित छात्रों को अलग बैठाकर भोजन कराने पर भड़कीं मायावती, कहा- सरकार तुरंत...

    दलित छात्रों को अलग बैठाकर भोजन कराने पर भड़कीं मायावती, कहा- सरकार तुरंत...

    उत्तरप्रदेश के बलिया जिले के सरकारी स्कूल में दलित छात्रों को अलग बैठकार भोजन कराने पर राज्य सरकार से बहुजन समाज पार्टी (बसपा) की राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती ने सख्त काूननी कार्रवाई की मांग की है. 

  • मायावती ने आर्थिक मंदी के खतरे से केंद्र को चेताया, कहा- इसे गंभीरता से ले सरकार

    मायावती ने आर्थिक मंदी के खतरे से केंद्र को चेताया, कहा- इसे गंभीरता से ले सरकार

    बहुजन समाज पार्टी (बसपा) की सुप्रीमो मायावती (Mayawati) ने शनिवार को कहा कि देश में आर्थिक मंदी है और केंद्र सरकार को इसे गंभीरता से लेना चाहिए.

  • राम जन्मभूमि मामले में 'अयोध्या नरेश' के पार्टी न बनने की क्या है वजह? जानें पीछे की पूरी कहानी

    राम जन्मभूमि मामले में 'अयोध्या नरेश' के पार्टी न बनने की क्या है वजह? जानें पीछे की पूरी कहानी

    हालांकि वह भगवान राम के वंशज नहीं हैं. राम ठाकुर (राजपूत) थे और मिश्रा ब्राह्मण हैं. 55 साल से अधिक उम्र के मिश्रा को स्थानीय निवासी पप्पू भैया कहते हैं. वह थोड़े समय के लिए राजनीति में भी रहे जब 2009 में उन्होंने बहुजन समाज पार्टी के टिकट पर लोकसभा चुनाव में उतरे थे मगर जीत हासिल करने में विफल रहे. उसके बाद उन्होंने राजनीति में कभी दिलचस्पी नहीं ली.

  • बीएसपी सुप्रीमो मायावती ने स्वतंत्रता दिवस और रक्षाबंधन के अवसर पर देशवासियों को बधाई दी

    बीएसपी सुप्रीमो मायावती ने स्वतंत्रता दिवस और रक्षाबंधन के अवसर पर देशवासियों को बधाई दी

    बहुजन समाज पार्टी की सुप्रीमों मायावती ने स्वतंत्रता दिवस और रक्षाबंधन के अवसर पर देशवासियों को बधाई दी है. स्वतंत्रता दिवस पर बधाई देते हुए मायावती ने बृहस्पतिवार को ट्वीट किया ''समस्त देशवासियों खासकर वीर सपूतों को स्वतंत्रता दिवस की हार्दिक बधाई और अनेकों शुभकामनायें. ’’ उन्होंने आगे ट्वीट में कहा ‘‘वैसे देश की जनता के लिए आज का दिन यह आकलन करने का समय है कि हुकमरान जमातों ने आजादी के बाद अपनी सत्ता के दौरान अब तक संविधान को खासकर जनहित और जनकल्याण के मामले में कितना सफल/विफल बनाया है?''    

  • कांग्रेस के लिए खुशखबरी, डॉ. मनमोहन सिंह का राज्यसभा जाना तय

    कांग्रेस के लिए खुशखबरी, डॉ. मनमोहन सिंह का राज्यसभा जाना तय

    लगभग तीन दशक तक संसद के उच्च सदन राज्यसभा के सदस्य रहे पूर्व प्रधानमंत्री डॉ मनमोहन सिंह एक बार फिर सदन में पहुंचने के लिए कांग्रेस प्रत्याशी के रूप में मंगलवार को राजस्थान से नामांकन पत्र दाखिल करने जा रहे हैं. राजधानी जयपुर पहुंचने पर पार्टी की राज्य इकाई के प्रमुख तथा उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट ने उनका स्वागत किया. कुल 200 सदस्यों वाली राजस्थान विधानसभा में कांग्रेस के पास 100 विधायक हैं, और इनके अलावा उनके पास 12 निर्दलीयों तथा बहुजन समाज पार्टी (BSP) के छह विधायकों का समर्थन भी है, सो, डॉ. मनमोहन का निर्वाचन निश्चित है. दूसरी ओर, राज्य के प्रमुख विपक्षी दल भारतीय जनता पार्टी (BJP) के पास सिर्फ 73 विधायक हैं, इसलिए उन्होंने अब तक किसी प्रत्याशी की घोषणा नहीं की है.

  • बसपा ने किया बड़ा फेरबदल, लोकसभा में पार्टी नेता दानिश अली को हटाया, मुनकाद अली को बनाया यूपी का पार्टी अध्यक्ष

    बसपा ने किया बड़ा फेरबदल, लोकसभा में पार्टी नेता दानिश अली को हटाया, मुनकाद अली को बनाया यूपी का पार्टी अध्यक्ष

    बहुजन समाज पार्टी (बसपा) ने संगठन में भारी फेरबदल करते हुये पूर्व राज्यसभा सांसद मुनकाद अली को पार्टी की उत्तर प्रदेश इकाई का अध्यक्ष नियुक्त किया है.

  • बीएसपी ने बताया धारा 370 पर सरकार को समर्थन देने का कारण, 'आप' ने चौंकाया; देखें VIDEO

    बीएसपी ने बताया धारा 370 पर सरकार को समर्थन देने का कारण, 'आप' ने चौंकाया; देखें VIDEO

    गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने जब राजसभा में धारा 370 (Article 370) में बदलाव संबंधी बिल पेश किया तो संसद में शोर शराबा होने लगा. शोर-शराबे के बीच ही बहुजन समाज पार्टी (BSP) के सतीश मिश्रा ने इस बात का ऐलान किया कि बीएसपी इस बिल के समर्थन में है. बीएसपी की दलील वही है जो गृह मंत्री अमित शाह ने अपने जवाब के दौरान दी. एनडीटीवी से बात करते हुए सतीश मिश्रा ने किसी दबाव की बात से इनकार किया और कहा कि वह मुद्दा आधारित विषयों पर सरकार के साथ होती है, या सरकार के साथ नहीं होती है.

  • पीएम नरेंद्र मोदी के एक फैसले के बाद बीजेपी उसके सहयोगियों की मजबूरी बन गई

    पीएम नरेंद्र मोदी के एक फैसले के बाद बीजेपी उसके सहयोगियों की मजबूरी बन गई

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने अपने एक निर्णय से राजनीति में एक नए अध्याय की शुरुआत कर दी है जिससे भाजपा (BJP) के सहयोगी भी अब उसके बिना नहीं चलने वाले. केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने राज्यसभा में जैसे ही आर्टिकल 370 (Article 370) को खत्म करने की घोषणा की तो पहली बार सदन के अंदर और बाहर इस मुद्दे पर समर्थन करने की बीजेपी के विरोधियों में भी होड़ दिखी. बीजेपी के एक सहयोगी जनता दल यूनाइटेड के अलावा हर सहयोगी के मुंह से वाह-वाह निकल रहा था. बीजेपी की घोर विरोधी बहुजन समाज पार्टी (BSP), अरविंद केजरीवाल की 'आप' (AAP), चंद्रबाबू नायडू की तेलगू देशम और उसके अलावा हर मुद्दे पर अपना अलग स्टैंड लेने वाली जगनमोहन रेड्डी की वाईएसआर कांग्रेस ने जहां इस मुद्दे पर अपना समर्थन देने में कोई देरी नहीं की.

  • एकता कपूर ने जम्मू-कश्मीर से धारा 370 हटाने पर किया ट्वीट, बोलीं- ये अतिवादी फैसला है लेकिन...

    एकता कपूर ने जम्मू-कश्मीर से धारा 370 हटाने पर किया ट्वीट, बोलीं- ये अतिवादी फैसला है लेकिन...

    बहुजन समाज पार्टी ने जम्मू और कश्मीर (Jammu and Kashmir) से धारा 370 (Article 370) को हटाने के फैसले का समर्थन किया है. बीएसपी के राज्यसभा सांसद सतीश चंद्र मिश्रा ने कहा, उनकी पार्टी अनुच्छेद 370 हटाने का पूरा समर्थन करती है.

  • मायावती का आरोप, गुजरात सरकार की किताब में गलत पढ़ाए जा रहे बाबा साहब के नारे

    मायावती का आरोप, गुजरात सरकार की किताब में गलत पढ़ाए जा रहे बाबा साहब के नारे

    बसपा प्रमुख मायावती ने गुजरात सरकार की किताबों में बाबा साहेब भीमराव अंबेडकर के गलत नारे को पढ़ाए जाने का आरोप लगाया है.

  • मायावती ने रवीश कुमार को ट्विटर पर दी बधाई, बोलीं- उम्मीद है कि देश का मीडिया जगत...

    मायावती ने रवीश कुमार को ट्विटर पर दी बधाई, बोलीं- उम्मीद है कि देश का मीडिया जगत...

    रैमॉन मैगसेसे अवार्ड फाउंडेशन ने इस संबंध में कहा, "रवीश कुमार का कार्यक्रम 'प्राइम टाइम' 'आम लोगों की वास्तविक, अनकही समस्याओं को उठाता है." उनके इस सम्मान पर बहुजन समाज पार्टी की मुखिया मायावती ने भी ट्विटर के जरिए बधाई दी है.

  • BSP विधायक का पार्टी प्रमुख मायावती पर सनसनीखेज आरोप, 'ज्यादा पैसे देने वालों को मिलता है टिकट', देखें VIDEO

    BSP विधायक का पार्टी प्रमुख मायावती पर सनसनीखेज आरोप, 'ज्यादा पैसे देने वालों को मिलता है टिकट', देखें VIDEO

    राजस्थान (Rajasthan) में बसपा के एक विधायक ने पार्टी प्रमुख मायावती (Mayawati) पर सनसनीखेज आरोप लगाए हैं. राजस्थान से बहुजन समाज पार्टी (BSP) के विधायक राजेंद्र गुढ़ा (Rajendra Gudha) ने आरोप लगाया कि उनकी पार्टी में जो ज्यादा पैसे देता है उसे टिकट मिलता है. राजेंद्र गुढ़ा (Rajendra Gudha) ने आरोप लगाया कि पैसे से चुनाव को प्रभावित किया जा रहा है. बसपा (BSP) विधायक राजेंद्र गुढ़ा (Rajendra Gudha) के बयान का वीडियो न्यूज एजेंसी ANI ने जारी किया है. 

  • तीन तलाक बिल पर सांसदों की गैरमौजूदगी को लेकर विपक्ष में ब्लेम-गेम शुरू हुआ

    तीन तलाक बिल पर सांसदों की गैरमौजूदगी को लेकर विपक्ष में ब्लेम-गेम शुरू हुआ

    भारी हंगामे और विरोध के बीच मंगलवार को ट्रिपल तलाक बिल बहुमत से पारित हो गया लेकिन अब सवाल उठ रहे हैं कि मतदान के दौरान कांग्रेस, समाजवादी पार्टी, बहुजन समाज पार्टी और एनसीपी जैसी पार्टियों के नेता कहां नदारद हो गए. इसको लेकर विपक्षी खेमे में ब्लेम-गेम शुरू हो गया है.

  • 11 सीटों पर विधानसभा उपचुनाव : अमित शाह और योगी आदित्यनाथ के बीच अहम बैठक, जेपी नड्डा भी हुए शामिल

    11 सीटों पर विधानसभा उपचुनाव : अमित शाह और योगी आदित्यनाथ के बीच अहम बैठक, जेपी नड्डा भी हुए शामिल

    उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से सोमवार को मुलाकात की है.  सूत्रों ने बताया कि बीजपी के कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा भी बाद में बैठक में शामिल हुए. यह बैठक इसलिए अहम है क्योंकि उत्तर प्रदेश विधानसभा की 11 सीटों पर उपचुनाव होने हैं. समाजवादी पार्टी और बहुजन समाज पार्टी ने अपना गठबंधन खत्म कर दिया है जिससे इस बार कई सीटों पर मुकाबला त्रिकोणीय हो सकता है.

12345»

Advertisement

 

बहुजन समाज पार्टी फोटो

बहुजन समाज पार्टी वीडियो

बहुजन समाज पार्टी से जुड़े अन्य वीडियो »