Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
NDTV Khabar

बांग्लादेश


'बांग्लादेश' - more than 1000 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • NRC के बाद अब मूल मुस्लिम आबादी की पहचान करेगी असम सरकार, सर्वे के लिए बना रही है योजना

    NRC के बाद अब मूल मुस्लिम आबादी की पहचान करेगी असम सरकार, सर्वे के लिए बना रही है योजना

    उन्होंने कहा कि बिना सही पहचान के मूल मुस्लिम आबादी को सरकार की कल्याणकारी योजनाओं का लाभ नहीं मिल रहा है. NRC में बांग्लादेशी मूल के लाखों लोग शामिल हैं, इसलिए हम इस पर भरोसा नहीं कर सकते. अगर हमने अब कुछ नहीं किया तो एक दिन असम से सभी मूल जनजातियां सामाप्त हो जाएगीं.’

  • मोदी सरकार के मंत्री बोले, भारतीय नागरिकता की पेशकश करने पर आधा बांग्लादेश...

    मोदी सरकार के मंत्री बोले, भारतीय नागरिकता की पेशकश करने पर आधा बांग्लादेश...

    संत रविदास जयंती के उपलक्ष्य में रखे गए एक कार्यक्रम में रेड्डी ने तेलंगाना के मुख्यमंत्री के.चंद्रशेखर राव को यह साबित करने की चुनौती दी कि संशोधित नागरिकता कानून (सीएए) किस प्रकार से भारत की 130 करोड़ आबादी के खिलाफ है. उन्होंने कहा, "अगर बांग्लादेशियों को भारतीय नागरिकता देने की पेशकश की जाए तो आधा बांग्लादेश खाली हो जाएगा. अगर उन्हें नागरिकता देने का वादा किया जाए तो आधे बांग्लादेशी भारत चले आएंगे, इसकी जिम्मेदारी कौन लेगा? केसीआर? या राहुल गांधी?"

  • कोरोना वायरस : ITBP की निगरानी में क्वारंटाइन छावला केंद्र में भर्ती 406 लोगों टेस्ट रिपोर्ट नेगेटिव

    कोरोना वायरस : ITBP की निगरानी में क्वारंटाइन छावला केंद्र में भर्ती 406 लोगों टेस्ट रिपोर्ट नेगेटिव

    चीन के वूहान शहर से लौटे 406 लोगों को भारत-तिब्बत सीमा पुलिस (ITBP) के चिकित्सकों की विशेष चिकित्सीय निगरानी में बल के छावला क्वारंटाइन कैंप में रखा गया है. इनमें 7 मालदीव के नागरिक और एक बांग्लादेश का नागरिक भी शामिल है.

  • Coronavirus: चीन से अपने नागरिकों को फिलहाल वापस नहीं लाएगा बांग्लादेश, पायलट-क्रू मेंबर्स ने किया जाने से इंकार

    Coronavirus: चीन से अपने नागरिकों को फिलहाल वापस नहीं लाएगा बांग्लादेश, पायलट-क्रू मेंबर्स ने किया जाने से इंकार

    बांग्लादेश के विदेश मंत्री एके अब्दुल मोमेन के हवाले से बताया गया, 'हम कोई विमान नहीं भेज सकते. चालक दल का कोई सदस्य भी वहां जाने के लिए तैयार नहीं है. इसलिए, हमने उन्हें (फंसे हुए बांग्लादेशी नागरिकों को) इंतजार करने को कहा है.' सरकार ने बताया कि ऐसे 171 बांग्लादेशी हैं जो देश लौटना चाहते हैं लेकिन उन्हें वापस नहीं लाया जा सकता.

  • आईटीबीपी की निगरानी में छावला केंद्र में 397 लोग, 104 लोगों के नमूने निगेटिव पाए गए

    आईटीबीपी की निगरानी में छावला केंद्र में 397 लोग, 104 लोगों के नमूने निगेटिव पाए गए

    चीन के वुहान से लौटे 397 लोगों का भारत-तिब्बत सीमा पुलिस (आईटीबीपी) के चिकित्सकों की विशेष चिकित्सीय निगरानी में बल के छावला कैंप में खयाल रखा जा रहा है. इनमें 7 मालदीव के नागरिक और एक बांग्लादेश के हैं. पांच लोगों को कल एहतियातन नई दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में स्थानांतरित किया गया था, जिनकी हालत अभी स्थिर है.

  • चीन के वुहान से लौटे 300 लोग, आईटीबीपी के छावला कैंप में रखा गया

    चीन के वुहान से लौटे 300 लोग, आईटीबीपी के छावला कैंप में रखा गया

    रविवार की सुबह चीन के वुहान से लौटे 300 लोगों को भारत-तिब्बत सीमा पुलिस (आईटीबीपी) के चिकित्सकों की विशेष चिकित्सीय निगरानी में बल के छावला कैंप में लाकर रखा गया है. चीन से लौटे इन भारतीयों में 100 महिलाएं (एक बच्ची भी शामिल), 200 पुरुष (तीन बच्चे भी शामिल) हैं. इनमें सात मालदीव के नागरिक शामिल हैं. एक बांग्लादेश की नागरिक महिला है जिनके पति भारतीय हैं.

  • पाकिस्तान, बांग्लादेश के मुस्लिम घुसपैठियों को निकालने के लिए केंद्र सरकार को समर्थन देंगे : राज ठाकरे

    पाकिस्तान, बांग्लादेश के मुस्लिम घुसपैठियों को निकालने के लिए केंद्र सरकार को समर्थन देंगे : राज ठाकरे

    महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (MNS) के प्रमुख राज ठाकरे (Raj Thackeray) ने गुरुवार को मुंबई में पार्टी के कार्यकर्ताओं को संबोधित किया. उन्होंने कहा कि वे पाकिस्तान, बांग्लादेश से आए मुस्लिम घुसपैठियों को देश से बाहर करने के लिए केंद्र सरकार का समर्थन करेंगे. उन्होंने कहा कि इस देश में आए हुए बांग्लादेशी और पाकिस्तानी मुसलमानों को निकालने की जरूरत है. गृहमंत्री से मांग करेंगे, हम बम पर बैठे हैं. उन्होंने कहा कि वे बांग्लादेशी और पाकिस्तानी मुसलमानों को देश से बाहर निकालने के लिए 9 फरवरी को मोर्चा निकालेंगे.

  • पाकिस्तान जाने से पहले बांग्लादेश खिलाड़ी ने किया ट्वीट, बोला- 'जा रहा हूं, दुआ में याद रखना...' भारतीयों ने किया Troll

    पाकिस्तान जाने से पहले बांग्लादेश खिलाड़ी ने किया ट्वीट, बोला- 'जा रहा हूं, दुआ में याद रखना...' भारतीयों ने किया Troll

    काफी ना ना करने के बाद बांग्लादेश क्रिकेट टीम पाकिस्तान (Pak Vs Ban) में क्रिकेट खेलने पहुंच चुकी है. इसी बीच बांग्लादेश के तेज गेंदबाज मुस्तफिजुर रहमान (Mustafizur Rahman) ने पाकिस्तान रवाना होने से पहले एक ट्वीट किया, जो काफी वायरल हो रहा है.

  • BJP अध्यक्ष जेपी नड्डा का CAA के बहाने कांग्रेस पर हमला, कहा-पार्टी नेतृत्व मानसिक दिवालियेपन से गुजर रहा

    BJP अध्यक्ष जेपी नड्डा का CAA के बहाने कांग्रेस पर हमला, कहा-पार्टी नेतृत्व मानसिक दिवालियेपन से गुजर रहा

    जेपी नड्डा ने कहा "जो लोग धर्म के आधार पर बांग्लादेश, अफगानिस्तान और पाकिस्तान में प्रताड़ित हुए, जो बहू-बेटियां की इज़्ज़त बचाने के लिए देश में आए, और जो लोग 31 दिसंबर, 2014 से पहले देश में पहुंचे, उनको मोदी जी ने भारत की नागरिकता देना तय किया है.

  • रेलवे ई-टिकटिंग गिरोह का भंडाफोड़, आतंकी फंडिंग से तार जुड़े होने की आशंका

    रेलवे ई-टिकटिंग गिरोह का भंडाफोड़, आतंकी फंडिंग से तार जुड़े होने की आशंका

    ई-टिकट गिरोह में शामिल यह व्यक्ति मदरसे से पढ़ा हुआ है और खुद ही उसने सॉफ्टवेयर डेवलपमेंट करना सीखा है. उसके तार आतंकी वित्त पोषण से भी जुड़े होने का संदेह है. एक वरिष्ठ अधिकारी ने मंगलवार को बताया कि गिरोह के तार पाकिस्तान, बांग्लादेश और दुबई से जुड़े होने का संदेह है.

  • केरल और पंजाब के बाद अब पश्चिम बंगाल सरकार भी करेगी CAA के खिलाफ प्रस्ताव पारित

    केरल और पंजाब के बाद अब पश्चिम बंगाल सरकार भी करेगी CAA के खिलाफ प्रस्ताव पारित

    पिछले महीने संसद में पारित नागरिकता संशोधन कानून (CAA) के तहत 31 दिसंबर, 2014 से पहले पाकिस्तान, अफगानिस्तान और बांग्लादेश में धार्मिक उत्पीड़न झेल रहे हिंदुओं, ईसाइयों, सिखों, पारसियों, जैन और बौद्ध संप्रदाय के लोगों को भारत की नागरिकता देने का प्रावधान है.

  • बांग्लादेश की प्रधानमंत्री ने कहा, CAA और NRC भारत का आंतरिक मामला

    बांग्लादेश की प्रधानमंत्री ने कहा, CAA और NRC भारत का आंतरिक मामला

    बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना ने संशोधित नागरिकता कानून (CAA) और राष्ट्रीय नागरिक पंजी (NRC) को भारत का “आंतरिक मामला” करार दिया, लेकिन इसी के साथ यह भी कहा कि कानून “आवश्यक नहीं” था. सीएए के मुताबिक पाकिस्तान, बांग्लादेश और अफगानिस्तान में धार्मिक प्रताड़ना की वजह से 31 दिसंबर 2014 तक वहां से भारत आए हिंदू, जैन, सिख, पारसी, बौद्ध और ईसाई समुदाय के लोगों को भारतीय नागरिकता दी जाएगी. इस विवादित कानून के खिलाफ भारत में कई जगहों पर प्रदर्शन चल रहे हैं.

  • 48 साल बाद फेसबुक की मदद से अपने परिवार से वापस मिला बांग्लादेशी व्यक्ति

    48 साल बाद फेसबुक की मदद से अपने परिवार से वापस मिला बांग्लादेशी व्यक्ति

    रहमान का सरियों व सीमेंट का कारोबार था, उनके चार बेटे थे. उनकी पत्नी का 2000 में निधन हो गया था. जलालुद्दीन ने कहा, ''मुझे याद है कि मेरी मां और रिश्तेदारों ने सालों तक उनकी तलाश की, लेकिन अंतत: उम्मीद छोड़ दी। बाद में 2000 में मेरी मां का इंतकाल हो गया.''

  • CAA के तहत नागरिकता लेने वालों की जांच करेगी भारत सरकार- असम के मंत्री हिमंत बिस्वा सरमा

    CAA के तहत नागरिकता लेने वालों की जांच करेगी भारत सरकार- असम के मंत्री हिमंत बिस्वा सरमा

    हिमंत बिस्वा सरमा ने कहा, 'धार्मिक उत्पीड़न के कोई सबूत नहीं हो सकते लेकिन उन लोगों को ये साबित करना होगा कि वो 2014 से पहले भारत आए थे. धार्मिक आधार पर सताए जाने के सबूत कैसे हो सकते हैं. क्या बांग्लादेश का कोई पुलिस थाना उन्हें दस्तावेज देगा और कहेगा कि इन लोगों का धार्मिक उत्पीड़न हुआ है.'

  • NDTV की पड़ताल : क्या भारत में बसे सारे हिंदू शरणार्थी सताए हुए हैं?

    NDTV की पड़ताल : क्या भारत में बसे सारे हिंदू शरणार्थी सताए हुए हैं?

    नागरिकता संशोधन कानून की हिमायत में यह दावा किया जा रहा है कि पाकिस्तान, बांग्लादेश से आए सारे हिंदू शरणार्थी हिंदू होने की वजह से सताए हुए हैं जबकि मुसलमान वहां से रोज़गार के लिए आए हैं. लेकिन हमें ऐसे तमाम हिंदू शरणार्थी भी मिल रहे हैं जो इस दावे के विपरीत दूसरी वजहों से भारत आए. एक किताब पाकिस्तान से भारत आए 80 हिंदू शरणार्थियों की दास्तान सुनती है. किताब का दावा है कि हिंदू होने की वजह से उन पर इतना अत्याचार हुआ कि वे भागकर भारत आ गए. सरकारी दावे की हिमायत में इसका प्रचार किया जा रहा है.

  • जानिए, नागरिकता अधिनियम 1955 में क्या बदलाव करके बनाया गया है CAA

    जानिए, नागरिकता अधिनियम 1955 में क्या बदलाव करके बनाया गया है CAA

    विवादास्पद नागरिकता संशोधन कानून द्वारा नागरिकता अधिनियम 1955 में संशोधन किया गया है. सीएए का उद्देश्य छह अल्पसंख्यक समुदायों- हिंदुओं, पारसियों, सिखों, बौद्धों, जैनियों और ईसाइयों को भारतीय नागरिकता प्रदान करना है- जिन्हें अफगानिस्तान, बांग्लादेश और पाकिस्तान में धार्मिक रूप से सताया गया है. ये लोग 31 दिसंबर, 2014 को या इससे पहले भारत आए हैं, तो इन्हें नागरिकता प्रदान करने का प्रावधान है.

  • IND vs AUS: सिर्फ एक और शतक, और विराट कोहली तोड़ डालेंगे एक और बड़ा वर्ल्ड रिकॉर्ड...

    IND vs AUS: सिर्फ एक और शतक, और विराट कोहली तोड़ डालेंगे एक और बड़ा वर्ल्ड रिकॉर्ड...

    विराट कोहली पिछले साल नवंबर में कोलकाता के ईडन गार्डन्स में बांग्लादेश के खिलाफ खेलते हुए शतक लगाकर कप्तान के रूप में सबसे ज़्यादा अंतरराष्ट्रीय शतक लगाने वालों की सूची में ऑस्ट्रेलिया टीम के पूर्व कप्तान रिकी पॉन्टिंग के बराबर आ गए थे,

  • देश में कुछ लोगों को हिंदू शब्द से एलर्जी है : उपराष्ट्रपति एम. वेंकैया नायडू

    देश में कुछ लोगों को हिंदू शब्द से एलर्जी है : उपराष्ट्रपति एम. वेंकैया नायडू

    उपराष्ट्रपति एम. वेंकैया नायडू ने रविवार को कहा कि भारत में कुछ लोगों को हिंदू शब्द से अलर्जी है. उन्होंने यह भी कहा कि नागरिकता संशोधन अधिनियम (सीएए) पाकिस्तान, अफगानिस्तान और बांग्लादेश में धार्मिक रूप से प्रताड़ित अल्पसंख्यकों को भारतीय नागरिकता देने के लिए है.

Advertisement