NDTV Khabar

बांग्लादेश


'बांग्लादेश' - more than 1000 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • Atharva Ankolekar: कंडक्‍टर का बेटा बना U-19 एशिया कप का स्‍टार, मुसीबतों को अपनाकर लिखी जीत की ईबादत

    Atharva Ankolekar: कंडक्‍टर का बेटा बना  U-19 एशिया कप का स्‍टार, मुसीबतों को अपनाकर लिखी जीत की ईबादत

    भारत को U-19 एशिया कप दिलाने वाले 18 वर्षीय अथर्व अंकोलेकर (Atharva Ankolekar) सोशल मीडिया पर हीरो बन चुके हैं. देश भर के लोग उनके खेल की तारीफ कर रहे हैं. शनिवार को भारत ने बांग्लादेश को रोमांचक मुकाबले में हराया. अथर्व (Atharva) ने 8 ओवर में 5 विकेट लिए और भारत को शानदार जीत दिलाई. अथर्व (Atharva) को उनके प्रदर्शन के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया था.

  • गुजरात CM विजय रुपाणी की पाकिस्तान को चेतावनी- PoK को खोने के लिए तैयार रहें, हम पूरा करेंगे अखंड भारत का सपना

    गुजरात CM विजय रुपाणी की पाकिस्तान को चेतावनी- PoK को खोने के लिए तैयार रहें, हम पूरा करेंगे अखंड भारत का सपना

    मुख्यमंत्री रूपाणी (Vijay Rupani) ने पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran Khan) को 1971 के युद्ध की भी याद दिलाई जिसमें भारतीय सेना ने बांग्लादेश को आजाद कराया गया था. मुख्यमंत्री रूपाणी ने कहा, 'पाकिस्तान 1971 में दिल्ली पर कब्ज़ा करने का दावा कर रहा था, लेकिन वे कराची हारने वाले थे. पाकिस्तान का विभाजन हो गया और बांग्लादेश बना.

  • ...तो ममता बनर्जी का भी चिदंबरम जैसा ही हश्र होगा, BJP विधायक के बयान के क्या हैं मायने?

    ...तो ममता बनर्जी का भी चिदंबरम जैसा ही हश्र होगा, BJP विधायक के बयान के क्या हैं मायने?

    अपने बयानों के लिए अक्‍सर चर्चा में रहने वाले भाजपा (BJP) विधायक सुरेंद्र सिंह (Surendra Singh) ने पश्चिम बंगाल (West Bengal) की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) पर विदेशी ताकतों के बल पर राजनीति करने का आरोप लगाते हुए कहा है कि वह अपनी भाषा और भाव बदल दें, वरना उनका हश्र भी कांग्रेस नेता पी. चिदंबरम (P Chidambaram) जैसा ही होगा.

  • BJP विधायक बोले, ममता बनर्जी को भी वैसे ही सबक सिखाया जा सकता है, जैसे चिदंबरम और दूसरों को...

    BJP विधायक बोले, ममता बनर्जी को भी वैसे ही सबक सिखाया जा सकता है, जैसे चिदंबरम और दूसरों को...

    उत्तर प्रदेश के बलिया से विधायक सुरेंद्र सिंह ने कहा, 'अगर ममता बनर्जी बांग्लादेशियों को रखकर राजनीति करना चाहती हैं तो उन्हें बांग्लादेश का प्रधानमंत्री बन जाना चाहिए...अगर हिम्मत है तो.' सुरेंद्र सिंह ने कहा, हम यह कभी स्वीकार नहीं करेंगे कि भारत में शरणार्थियों की तरह रहने वाले विदेशी यहां की राजनीति को प्रभावित करें.  

  • राशिद खान ने जिताया टेस्ट मैच तो झूमने लगे बच्चे, टीवी के सामने ऐसे किया डांस, देखें VIDEO

    राशिद खान ने जिताया टेस्ट मैच तो झूमने लगे बच्चे, टीवी के सामने ऐसे किया डांस, देखें VIDEO

    अफगानिस्तान और बांग्लादेश (Afghanistan Vs Bangladesh) के बीच छाटोग्राम (Chattogram Test) में एक टेस्ट मैच खेला गया. राशिद खान (Rashid Khan) के दूसरी पारी में छह और मैच में 11 विकेट की बदौलत अफगानिस्तान (Afghanistan) ने बांग्लादेश को 224 रन से हराया.

  • असम के मंत्री हिमांता बिस्वा ने कहा, ''यह NRC बाहरियों से छुटकारा पाने में मदद नहीं करेगा''

    असम के मंत्री हिमांता बिस्वा ने कहा, ''यह NRC बाहरियों से छुटकारा पाने में मदद नहीं करेगा''

    बीजेपी नेता ने संकेत दिए कि उन्हें इस बात पर थोड़ा भरोसा था कि यह लिस्ट विदेशियों से छुटकारा पाने में मदद करेगा. सरमा ने शुक्रवार को लोकल पत्रकारों से कहा, ''ड्राफ्ट के आने के बाद हमने एनआरसी के वर्तमान परिदृश्य को देखते हुए आशा खो दी है. जब कई सच्चे भारतीय इससे बाहर चले गए, तब आप कैसे इस बात का दावा कर सकते हैं कि यह डॉक्यूमेंट असमिया समाज के लिए रेड लेटर है.''

  • Live Updates: कड़ी सुरक्षा के इंतजाम के तहत असम में जारी हुई NRC की लिस्ट, 19.06 लाख लोग हुए बाहर

    Live Updates: कड़ी सुरक्षा के इंतजाम के तहत असम में जारी हुई NRC की लिस्ट, 19.06 लाख लोग हुए बाहर

    गौरतलब है कि असम में राष्ट्रीय नागरिक रजिस्टर (NRC) पहली बार 1951 में प्रकाशित किया गया था, और अब उसे सुप्रीम कोर्ट के निर्देश पर अपडेट किया गया है, ताकि असम में रह रहे भारतीय नागरिकों और उन लोगों को अलग-अलग किया जा सके, जो मार्च 25, 1971 के बाद गैरकानूनी तरीके बांग्लादेश से भारत में घुसे.

  • बिहार: गिरफ्तार आंतकी की निशानदेही पर विस्फोटक, आपत्तिजनक सामग्री बरामद

    बिहार: गिरफ्तार आंतकी की निशानदेही पर विस्फोटक, आपत्तिजनक सामग्री बरामद

    पुलिस सोमवार को बांग्लादेशी आतंकी संगठन जमात-उल-मुजाहिदीन बांग्लादेश (जेएमबी) से जुड़े आतंकी मोहम्मद एजाज अहमद की निशानदेही पर छापेमारी करने यहां पहुंची थी. वजीरगंज के पुलिस उपाधीक्षक घुरन मंडल ने शुक्रवार को बताया, "पश्चिम बंगाल की पुलिस एजाज अहमद की निशानदेही पर और दो लोगों को गिरफ्तार करने यहां पहुंची थी.

  • 41 लाख लोगों की चिंताओं के बीच असम में आज प्रकाशित होगी NRC की फाइनल लिस्ट, 10 बड़ी बातें

    41 लाख लोगों की चिंताओं के बीच असम में आज प्रकाशित होगी NRC की फाइनल लिस्ट, 10 बड़ी बातें

    असम में नागरिकों की अंतिम सूची (NRC) आज सुबह 10 बजे ऑनलाइन प्रकाशित कर दी जाएगी. किसी भी शख्स को भारतीय या गैर-भारतीय बताने वाली पहली सूची प्रकाशित होने के एक साल बाद आने वाली इस सूची में 41 लाख से ज़्यादा लोगों के नाम दर्ज नहीं हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दूसरे कार्यकाल के दौरान जम्मू एवं कश्मीर का विशेष दर्जा खत्म करने और उसे दो केंद्रशासित प्रदेशों में बांट देने के बाद अंतिम NRC सूची की घोषणा सबसे बड़ा घटनाक्रम होगा. असम में राष्ट्रीय नागरिक रजिस्टर (NRC) पहली बार 1951 में प्रकाशित किया गया था, और अब उसे सुप्रीम कोर्ट के निर्देश पर अपडेट किया गया है, ताकि असम में रह रहे भारतीय नागरिकों और उन लोगों को अलग-अलग किया जा सके, जो मार्च 25, 1971 के बाद गैरकानूनी तरीके बांग्लादेश से भारत में घुसे.

  • बिहार : गया में नाम बदलकर रह रहे दो संदिग्ध आतंकवादी गिरफ्तार

    बिहार : गया में नाम बदलकर रह रहे दो संदिग्ध आतंकवादी गिरफ्तार

    बिहार के गया से बड़ी खबर आई है. गया के बुनियाद गंज थाना क्षेत्र से दो संदिग्ध आतंकवादी गिरफ्तार किए गए हैं. इन संदिग्ध आतंकवादियों में से एक का नाम तौफीक रजा और दूसरे का नाम एजाज अहमद बताया जाता है. यह दोनों संदिग्ध आतंकी अपना नाम बदलकर गया के बुनियाद गंज थाना क्षेत्र में रह रहे थे. दोनों वीर भूमि परोई थाना अविनाश पुर के रहने वाले हैं. दोनों संदिग्ध बांग्लादेश के आतंकवादी संगठन जमात उल मुजाहिदीन (जेएमबी) के सदस्य बताए जा रहे हैं.

  • जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाने जाने पर बोला बांग्लादेश- यह भारत का आंतरिक मामला

    जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाने जाने पर बोला बांग्लादेश- यह भारत का आंतरिक मामला

    जहां पड़ोसी देश बांग्लादेश इस फैसले को भारत का आंतरिक मामला करार दे रहा है, वहीं पाकिस्तान इसका विरोध कर रहा है. पाकिस्तान सरकार ने कहा कि वह इस मामले को आईसीजे लेकर जाएंगे. चीन भी इसका विरोध कर रहा है, चीन इस मामले को यूएनएससी लेकर गया था. लेकिन वहां पर यूएनएससी के सदस्यों ने भारत के समर्थन में बात कही.

  • आर्थिक रुप से फ़ेल सरकार अपनी राजनीतिक सफ़लताओं में मस्त है

    आर्थिक रुप से फ़ेल सरकार अपनी राजनीतिक सफ़लताओं में मस्त है

    जब चीन ने टैक्सटाइल सेक्टर को छोड़ अधिक मूल्य वाले उत्पादों के सेगमेंट में जगह बनाने की नीति अपनाई तब इस ख़ाली जगह को भरने के लिए बांग्लादेश और वियतनाम तेज़ी से आए. अगर आप बिजनेस की ख़बरें पढ़ते होंगे तब ध्यान होगा कि कई साल पहले मोदी सरकार ने टेक्सटाइल सेक्टर के लिए 6000 करोड़ के पैकेज का एलान किया था. आज तक भारत का टेक्सटाइल सेक्टर उबर नहीं सका है. टेक्सटाइल रोज़गार देने वाले सेक्टरों में से एक रहा है. जून 2016 में मोदी कैबिनेट ने पैकेज की घोषणा करते वक्त कहा था कि अगले तीन साल में यानी 2019 तक टेक्सटाइल सेक्टर में 1 करोड़ रोज़गार पैदा किए जाएंगे और 75,000 करोड़ का निवेश होगा. तथ्य आप पता कर लें, आपको निराशा हाथ लगेगी.

  • कोलकाता में भारी बारिश, शहर के कई जगहों पर जलभराव, एयरपोर्ट पर उड़ानों में हुई देरी

    कोलकाता में भारी बारिश, शहर के कई जगहों पर जलभराव, एयरपोर्ट पर उड़ानों में हुई देरी

    मौसम विभाग ने जानकारी दी है कि बांग्लादेश पर भी चक्रवाती तूफान का खतरा मंडरा रहा है. कोलकाता के कई हिस्सों में जलभराव की भी सूचना है. सेंट्रल एवेन्यू, बेहाला, इकबालपुरा क्षेत्र काफी प्रभावित हुए है. इसके अलावा एयरपोर्ट पर विमान भी कुछ घंटों विलंबित हुए हैं.

  • सीमा पार से भारत में घुसने की कोशिश कर रहे 12 बांग्लादेशी नागरिकों को किया गिरफ्तार

    सीमा पार से भारत में घुसने की कोशिश कर रहे 12 बांग्लादेशी नागरिकों को किया गिरफ्तार

    सीमा पार कर भारत आने की कोशिश कर रहे 12 बांग्लादेशी नागरिकों को बिठारी और हाकीपुर इलाके से गिरफ्तार किया गया है. बीएसएफ के अधिकारियों ने इस बारे में बताया.  बीएसएफ ने एक बयान में कहा कि गश्ती दल ने शुक्रवार की रात उत्तर 24 परगना के बिठारी, हाकीपुर और डोबोलिया इलाके से दो अलग-अलग घटनाओं में बांग्लादेश की आठ महिलाओं और चार पुरूषों को पकड़ा. 

  • सुषमा स्वराज की लोकप्रियता देश की सीमाएं लांघती रही, नेतृत्व के कई रिकॉर्ड बनाए

    सुषमा स्वराज की लोकप्रियता देश की सीमाएं लांघती रही, नेतृत्व के कई रिकॉर्ड बनाए

    आम जन में अपार लोकप्रियता हासिल करने वालीं भारतीय जनता पार्टी की दिग्गज नेत्री सुषमा स्वराज (Sushma Swaraj) का मंगलवार को रात में 11.24 बजे दिल्ली में निधन हो गया. श्रेष्ठ वक्ता और उत्कृष्ठ नेतृत्व क्षमता की धनी सुषमा स्वराज की लोकप्रियता भारतीय जन में ही नहीं देश की सीमाओं के पार भी थी. विदेश मंत्री रहते हुए उन्होंने जिस समर्पण के साथ अपना कर्तव्य निभाया वास्तव में वह एक मिसाल है. क्या पाकिस्तान, क्या बांग्लादेश, कहीं का भी कोई बीमार, मजबूर व्यक्ति यदि उन्हें सिर्फ ट्वीट करके भी अपनी परेशानी बताता था तो वे उसकी हर संभव मदद करती थीं.

  • बांग्लादेश को हराकर जीत का जश्न मना रहे थे श्रीलंका के खिलाड़ी, बाइक से गिरे और... देखें VIDEO

    बांग्लादेश को हराकर जीत का जश्न मना रहे थे श्रीलंका के खिलाड़ी, बाइक से गिरे और... देखें VIDEO

    आखिरी वनडे में श्रीलंका ने 122 रन से जीत दर्ज की और सीरीज पर कब्जा किया. जीतने वाली टीम को बाइक दी गई. जिसके बाद खिलाड़ियों ने ग्राउंड पर ही राइड को एन्जॉय किया. कुशल मेंडिस ने बाइक स्टार्ट की और प्रेमदासा स्टेडियम में दौड़ाने लगे.

  • भारत में पाकिस्तान और बांग्लादेश से आ रहा है 55 हजार मीट्रिक टन प्लास्टिक कचरा - रिपोर्ट

    भारत में पाकिस्तान और बांग्लादेश से आ रहा है 55 हजार मीट्रिक टन प्लास्टिक कचरा - रिपोर्ट

    भारतीय पुनर्चक्रण इकाइयां और प्लास्टिक कंपनियां इस्तेमाल की गई पीईटी (पॉलीथिलीन टेरेप्थेलेट) प्लास्टिक बोतलों को बड़ी होशियारी से महीन कचरे के रूप में आयात कर रही हैं.

  • फेसबुक पोस्ट ने ली 8 लोगों की जान, दो महिला समेत 30 लोगों पर भीड़ ने किया हमला

    फेसबुक पोस्ट ने ली 8 लोगों की जान, दो महिला समेत 30 लोगों पर भीड़ ने किया हमला

    बांग्लादेश में पुल निर्माण के लिए बच्चे का अपहरण कर बलि देने की सोशल मीडिया पर फैली एक अफवाह के बाद भीड़ ने आठ लोगों की पीट-पीटकर हत्या कर दी. पुलिस ने यह जानकारी दी.

Advertisement