NDTV Khabar

बांग्लादेश


'बांग्लादेश' - more than 1000 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • मालगाड़ी के जरिए घुसपैठ की कोशिश कर रहे शख्स को सुरक्षा बलों ने दबोचा, 20 जून से अब तक 5वीं घटना

    मालगाड़ी के जरिए घुसपैठ की कोशिश कर रहे शख्स को सुरक्षा बलों ने दबोचा, 20 जून से अब तक 5वीं घटना

    भारत और बांग्लादेश के बीच आपसी व्यापार और लोगों में संपर्क के लिए पेट्रापोल एक महत्वपूर्ण अंतर्राष्ट्रीय चेक पोस्ट है. पिमछले कुछ दिनों से इस चेकपोस्ट के जरिए घुसपैठ की कोशिश की जा रही है. सोमवार को एक बार फिर सीमा सुरक्षा बल के जवानों ने मालगाड़ी की बोगियों मे छिपकर भारत आने वाले घुसपैठियों का बचाव किया है तथा इन्हें मानव तस्करों के चंगुल से छुड़वाया है. 

  • DRI ने बरामद किए 22 दुर्लभ विदेशी तोते, बांग्‍लादेश से तस्‍करी कर लाए गए थे, दो गिरफ्तार

    DRI ने बरामद किए 22 दुर्लभ विदेशी तोते, बांग्‍लादेश से तस्‍करी कर लाए गए थे, दो गिरफ्तार

    अवैध तरीके से ये दुर्लभ और सुन्दर विदेशी तोते बांग्लादेश से लाये गए हैं और आगे इन्हें बेंगलुरू पहुंचाया जाना था. तोतों को बरामद करने के बाद उन्हें कोलकता की वाइल्ड लाइफ से सेंचुरी भेज दिया गया है.इस मामले में 2 लोगों को गिरफ्तार किया गया है जो पढ़े-लिखे हैं

  • ITBP-BSF का ‘तोंद रहित-2020 मिशन’ और ‘दंपति तंदुरुस्ती पाठ्यक्रम’ शुरू करने का फैसला

    ITBP-BSF का ‘तोंद रहित-2020 मिशन’ और ‘दंपति तंदुरुस्ती पाठ्यक्रम’ शुरू करने का फैसला

    बल की यह पहल देशभर में फैले अपने परिसरों में तंदुरुस्ती केंद्रित अवसंरचना स्थापित करने की अनूठी परियोजना का हिस्सा है .यह पहल ITBP के महानिदेशक एसएस देसवाल की सोच का नतीजा है और इसी का अनुकरण सीमा सुरक्षा बल (BSF) भी कर रहा है जिसके ढाई लाख जवानों के पास पाकिस्तान और बांग्लादेश से लगती सीमा की सुरक्षा का दायित्व है और इस समय देसवाल ही बीएसएफ का भी नेतृत्व कर रहे हैं.

  • पेट्रोल-डीजल के दाम में बढ़ोतरी को लेकर कांग्रेस ने केंद्र पर साधा निशाना, याद दिलाया पीएम मोदी का पुराना बयान

    पेट्रोल-डीजल के दाम में बढ़ोतरी को लेकर कांग्रेस ने केंद्र पर साधा निशाना, याद दिलाया पीएम मोदी का पुराना बयान

    कांग्रेस ने पेट्रोल और डीजल की कीमतों में बढ़ोतरी को लेकर शनिवार को आरोप लगाया कि सरकार लगातार पेट्रोलियम उत्पादों के दाम बढ़ा रही है क्योंकि उसके पास राजस्व का कोई दूसरा साधन नहीं है. पार्टी के वरिष्ठ नेता कपिल सिब्बल ने यह दावा भी किया कि कोरोना संकट के समय भी भारत में पेट्रोल पर कर दुनिया में सबसे ज्यादा 69 फीसदी (बांग्लादेश के बाद) है और सरकार आम लोगों को कोई राहत नहीं दे रही है.

  • मोदी जी से कहना चाहता हूं कि अब तो आप किस्मत वाले नहीं रहे : कपिल सिब्बल

    मोदी जी से कहना चाहता हूं कि अब तो आप किस्मत वाले नहीं रहे : कपिल सिब्बल

    कांग्रेस ने पेट्रोल और डीजल की कीमतों में बढ़ोतरी को लेकर शनिवार को आरोप लगाया कि सरकार लगातार पेट्रोलियम उत्पादों के दाम बढ़ा रही है क्योंकि उसके पास राजस्व का कोई दूसरा साधन नहीं है.  पार्टी के वरिष्ठ नेता कपिल सिब्बल ने यह दावा भी किया कि कोरोना संकट के समय भी भारत में पेट्रोल पर कर दुनिया में सबसे ज्यादा 69 फीसदी (बांग्लादेश के बाद) है और सरकार आम लोगों को कोई राहत नहीं दे रही है. गौरतलब है कि पेट्रोल की कीमतों में शनिवार को 59 पैसे प्रति लीटर और डीजल की कीमतों में 58 पैसे प्रति लीटर की वृद्धि की गई.  कीमतों की समीक्षा 82 दिनों तक स्थगित रखने के बाद लगातार सातवें दिन पेट्रोल-डीजल महंगा हुआ है. 

  • ट्रायल के लिए बांग्लादेश से यह एंटी कोविड दवा मंगाना चाहती ही महाराष्ट्र सरकार

    ट्रायल के लिए बांग्लादेश से यह एंटी कोविड दवा मंगाना चाहती ही महाराष्ट्र सरकार

    इस दवा की 10,000 से अधिक शीशियों को हासिल करने के लिए योजनाओं को अंतिम रूप दिया गया है, जबकि इस दवा के इस्तेमाल के लिए केंद्र की मंजूरी जरूरी है.

  • कोरोना वायरस : दिल्ली, महाराष्ट्र, गुजरात और तमिलनाडु ने कई देशों को पीछे छोड़ा, पूरी डिटेल

    कोरोना वायरस : दिल्ली, महाराष्ट्र, गुजरात और तमिलनाडु ने कई देशों को पीछे छोड़ा, पूरी डिटेल

    दिल्ली में 1,007 में नए मामले सामने आए और कुल मामले की संख्या करीब 30,000 हो गई है. वहीं मृतकों का आंकड़ा 8 सौ ज्यादा हो गया है. राष्ट्रीय राजधानी में अब यूक्रेन, पौलेंड, आयरलैंड, अर्जेंटीना, फिलीपीन, इज़रायल,और जापान समेत कई देशों से ज्यादा मामले हो गए हैं. वहीं मुंबई के अलावा, महाराष्ट्र के ठाणे और पुणे में भी बड़ी में संक्रमण के मरीज सामने आए हैं। राज्य में सोमवार को 2500 से ज्यादा मामले आए जिसके बाद कुल मामले 88,528 हो गए हैं जबकि मृतकों की संख्या 3,169 हो गई हैं. महाराष्ट्र में संक्रमण के मामले चीन, कतर, बांग्लादेश, बेल्जियम, बेलारूस समेत कई देशों से ज्यादा हैं. भारत में दूसरा सबसे बुरी तरह से प्रभावित राज्य तमिलनाडु है, जहां सोमवार को 1,562 नए मरीजों की पुष्टि हुई और 17 और रोगियों ने संक्रमण के कारण दम तोड़ दिया. राज्य में कुल मामले 33,229 हो गए हैं और मृतकों का आंकड़ा 286 है. दक्षिण भारतीय राज्य में, कुवैत, इंडोनेशिया, स्विट्ज़रलैंड, यूक्रेन, पौलेंड, आयरलैंड, अर्जेंटीना और अफगानिस्तान समेत कई देशों से ज्यादा संक्रमित हैं. 

  • लॉकडाउन में शादी के लिए दीवाना अब्दुल्ला! बांग्लादेश से पाकिस्तान जा रहा था, अटारी बॉर्डर पर पकड़ा गया

    लॉकडाउन में शादी के लिए दीवाना अब्दुल्ला! बांग्लादेश से पाकिस्तान जा रहा था, अटारी बॉर्डर पर पकड़ा गया

    नयनमिया अब्दुल्ला कराची की महिला से शादी करने की चाहत में अवैध रूप से भारत में घुसा और फिर जब वह बॉर्डर पार कर पाकिस्तान जाने के लिए पंजाब पहुंचा तब उसे अटारी सीमा पर पकड़ लिया गया .

  • बंगाल के मुर्शिदाबाद में JMB का सरगना गिरफ्तार, 2018 बोध गया विस्फोट में था शामिल

    बंगाल के मुर्शिदाबाद में JMB का सरगना गिरफ्तार, 2018 बोध गया विस्फोट में था शामिल

    यह 2018 में बोध गया विस्फोट मामले में कथित तौर पर शामिल था. एक अधिकारी ने बताया कि कोलकाता पुलिस की विशेष कार्य बल (एसटीएफ) इकाई ने मुर्शिदाबाद जिला पुलिस और सूती कस्बे के स्थानीय अधिकारियों के साथ मिलकर अब्दुल करीम उर्फ बोरो करीम को गिरफ्तार कर लिया. यह देश के जेएमबी के शीर्ष सदस्यों में से एक है. अधिकारी ने बताया, ‘‘ इसने बांग्लादेश के आतंकवादियों को शरण दी थी जो सीधे तौर पर बोध गया विस्फोट में शामिल थे. इसे मुर्शिदाबाद जिले के सूती पुलिस थाना क्षेत्र से आज सुबह गिरफ्तार कर लिया गया’’

  • Cyclone Amphan की वजह से बांग्लादेश में पहली मौत: AFP

    Cyclone Amphan की वजह से बांग्लादेश में पहली मौत: AFP

    चक्रवात अम्फान की वजह से बांग्लादेश में एक व्यक्ति की मौत की जानकारी सामने आई है. बता दें कि चक्रवाती तूफान अम्फान (Cyclone Amphan) बुधवार को जब पश्च‍िम बंगाल में दस्तक देगा तब बहुत ही भयानक रूप ले लेगा. यह जानकारी राष्ट्रीय आपदा मोचन बल (NDRF) के महानिदेशक एसएन प्रधान ने संवाददाताओं को दे चुके हैं. प्रचंड चक्रवातीय तूफान ‘अम्फान' (Cyclone Amphan) के आज यानी 20 मई को पश्चिम बंगाल के दीघा और बांग्लादेश के हटिया द्वीप के बीच तट पर पहुंचने का अनुमान है और इस गंभीर घटनाक्रम को ध्यान में रखते हुए एनडीआरएफ ने जानमाल की हानि/क्षति रोकने के लक्ष्य से बल की 53 टीमें तैनात की हैं.

  • Cyclone Amphan पर मौसम विभाग के DG बोले- मचा सकता है भारी तबाही, 1999 के बाद पहली बार समुद्र में सुपर साइक्लोन

    Cyclone Amphan पर मौसम विभाग के DG बोले- मचा सकता है भारी तबाही, 1999 के बाद पहली बार समुद्र में सुपर साइक्लोन

    मोहपात्रा ने बताया, "चक्रवाती तूफान अम्फान से पश्चिम बंगाल के 24 परगना और ईस्ट मिदनापुर में ज़्यादा असर होगा.  कल सुबह यह बांग्लादेश पहुंचेगा. तब तक इसका विंड इमपैट खत्म हो जाएगा पर रेन फॉल इम्पैक्ट रहेगा. इसकी वजह से पश्चिम बंगाल और असम में कल भारी बारिश होगी. आज पश्चिम बंगाल में सबसे ज़्यादा बारिश होगी.

  • 200 किमी/घंटा की स्पीड से आ सकता है Cyclone Amphan, समुद्र में लहरे भी उठेंगी आठ मीटर ऊंची

    200 किमी/घंटा की स्पीड से आ सकता है Cyclone Amphan, समुद्र में लहरे भी उठेंगी आठ मीटर ऊंची

    मौसम विभाग के मुताबिक बुधवार दोपहर तक तूफान अम्फान (Cyclone Amphan) बंगाल की खाड़ी पार कर जाएगा. इससे कोलकाता के साथ-साथ बंगाल के कई इलाकों में भारी बाढ़ आने की संभावना है. मुख्य रूप से इसका असर दीघा और बांग्लादेश के हटिया पर पड़ेगा.

  • Cyclone Amphan ओडिशा के पारादीप को कर चुका है पार, कुछ ही घंटों में पहुंच जाएगा बंगाल

    Cyclone Amphan ओडिशा के पारादीप को कर चुका है पार, कुछ ही घंटों में पहुंच जाएगा बंगाल

    चक्रवाती तूफान अम्फान (Cyclone Amphan) बुधवार को जब पश्च‍िम बंगाल में दस्तक देगा तब बहुत ही भयानक रूप ले लेगा. यह जानकारी राष्ट्रीय आपदा मोचन बल (NDRF) के महानिदेशक एसएन प्रधान ने संवाददाताओं को दे चुके हैं. प्रचंड चक्रवातीय तूफान ‘अम्फान' (Cyclone Amphan) के आज यानी 20 मई को पश्चिम बंगाल के दीघा और बांग्लादेश के हटिया द्वीप के बीच तट पर पहुंचने का अनुमान है और इस गंभीर घटनाक्रम को ध्यान में रखते हुए एनडीआरएफ ने जानमाल की हानि/क्षति रोकने के लक्ष्य से बल की 53 टीमें तैनात की हैं.

  • चक्रवाती तूफान 'अम्फान' को लेकर CM ममता बनर्जी बोलीं - पूरी रात कंट्रोल रूम में ही रहूंगी'

    चक्रवाती तूफान 'अम्फान' को लेकर CM ममता बनर्जी बोलीं - पूरी रात कंट्रोल रूम में ही रहूंगी'

    चक्रवाती तूफान अम्फान (Cyclone Amphan) बुधवार दोपहर तक पश्चिम बंगाल से टकराएगा. ‘अम्फान' के 20 मई को पश्चिम बंगाल के दि‍घा और बांग्लादेश के हटिया द्वीप के बीच तट पर पहुंचने का अनुमान है. बुधवार को बंगाल इस चक्रवाती तूफान के 'रे़ड प्लस जोन' की निगरानी करेगा.

  • Cyclone Amphan: ओडिशा और बंगाल में भारी बारिश और आंधी, करीब पहुंचा चक्रवाती तूफान अम्फान, 10 बातें

    Cyclone Amphan: ओडिशा और बंगाल में भारी बारिश और आंधी, करीब पहुंचा चक्रवाती तूफान अम्फान, 10 बातें

    राष्ट्रीय आपदा मोचन बल (NDRF) के महानिदेशक एसएन प्रधान ने सोमवार को संवाददाताओं को बताया कि चक्रवाती तूफान अम्फान (Cyclone Amphan) बुधवार को जब पश्च‍िम बंगाल में दस्तक देगा तब बहुत ही भयानक रूप ले लेगा. उन्होंने कहा कि कोरोनावायरस महामारी के दौरान इस प्राकृतिक आपदा का सामना करना दोहरी चुनौती है. प्रधान ने कहा कि यह तूफान बुधवार दोपहर को पश्च‍िम बंगाल में तट से टकरा सका है. पश्च‍िम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) ने कहा कि तूफान को देखते हुए वह रेलवे से गुरुवार तक श्रमिक स्पेशल ट्रेने नहीं चलाने को कहेंगी. यह तूफान पश्चिम बंगाल के दिघा और बांग्लादेश के हटिया को बुधवार को पार कर सकता है.

  • ओडिशा के तटों के करीब पहुंचा महाचक्रवात ‘अम्फान’, कुछ हिस्सों में हुई बारिश

    ओडिशा के तटों के करीब पहुंचा महाचक्रवात ‘अम्फान’, कुछ हिस्सों में हुई बारिश

    मौसम विज्ञान केंद्र, भुवनेश्वर के निदेशक एच आर विश्वास ने कहा कि सुबह ‘अम्फान’ का केंद्र पश्चिम-मध्य बंगाल की खाड़ी के ऊपर था, जो पारादीप (ओडिशा) से करीब 520 किलोमीटर दक्षिण, दीघा से 670 किलोमीटर दक्षिण-दक्षिणपश्चिम और बांग्लादेश के खेपुपारा से 800 किलोमीटर दक्षिण-दक्षिणपश्चिम में है.

  • भयानक तबाही मचा सकता है चक्रवाती तूफान अम्फन

    भयानक तबाही मचा सकता है चक्रवाती तूफान अम्फन

    सुपर साइक्लोनिक चक्रवात अम्फन की वजह से उष्णकटिबंधीय मौसम के बदलावों से सबसे ज़्यादा प्रभावित होने वाले क्षेत्र - बंगाल की खाड़ी, जिसमें भारत के कुछ हिस्से, बांग्लादेश के निचले हिस्से और म्यांमार शामिल हैं - में भयानक तबाही हो सकती है.

  • सुपर साइक्लोन अम्फान (Super Cyclone Amphan ): ट्रेन-पटरियां, घर-बिजली की खंबे, सड़क जो भी सामने आएगा, हो जाएगा तबाह

    सुपर साइक्लोन अम्फान (Super Cyclone Amphan ): ट्रेन-पटरियां, घर-बिजली की खंबे, सड़क जो भी सामने आएगा, हो जाएगा तबाह

    मौसम वैज्ञानिकों ने कहा है कि ‘अम्फान' 20 मई को बेहद भीषण चक्रवाती तूफान के रूप में पश्चिम बंगाल में दीघा और बांग्लादेश के हटिया द्वीप के बीच पश्चिम बंगाल- बांग्लादेश तटों से गुजरेगा. तटों से टकराने से पहले इसकी प्रचंडता कुछ कम होगी और हवाओं की गति निरंतर 155 से 165 किलोमीटर प्रति घंटे बनी रहेगी जो बीच-बीच में प्रति घंटे 180 किलोमीटर की रफ्तार पकड़ सकती है.  मौसम विभाग ने बताया कि पश्चिम मध्य और उसके बगल में पूर्वी-मध्य बंगाल की खाड़ी के ऊपर प्रति घंटे 240 से 250 किलोमीटर की रफ्तार वाली तूफानी हवाओं की स्थिति बन रही है. साथ ही बताया कि मंगलवार शाम तक यह गति घटकर 200 से 210 किलोमीटर प्रति घंटे रह जाएगी जिसमें कभी-कभी 230 किलोमीटर प्रति घंटे की प्रचंड हवाएं चल सकती हैं.

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com