NDTV Khabar

बांदा


'बांदा' - 201 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • बड़ी बहन की ससुराल में उसके देवर ने की लड़की की हत्या, रेप की आशंका

    बड़ी बहन की ससुराल में उसके देवर ने की लड़की की हत्या, रेप की आशंका

    उत्तर प्रदेश के बांदा जिले के अतर्रा कस्बे में शनिवार की शाम को एक किशोरी की कथित तौर पर उसकी बड़ी बहन के देवर ने कुल्हाड़ी से हत्या कर दी. पुलिस के अनुसार मध्यप्रदेश की रहने वाली किशोरी की बलात्कार के बाद हत्या किए जाने की आशंका है.

  • यूपी : अब 50 बच्चों के यौन शोषण के आरोपी जेई के ग्राहकों पर सीबीआई की नजर

    यूपी : अब 50 बच्चों के यौन शोषण के आरोपी जेई के ग्राहकों पर सीबीआई की नजर

    उत्तर प्रदेश (UP) में 50 बच्चों का यौन शोषण कर उनके वीडियो बेचने के आरोप में पकड़े गए जूनियर इंजीनियर (Junior Engineer) राम भवन को सीबीआई (CBI) ने डार्क वेब (Dark Web) की छानबीन के दौरान पकड़ा है. अब उसके वीडियो (Video) खरीदने वाले भी सीबीआई के निशाने पर हैं. सीबीआई को जेई की रिमांड आज नहीं मिल सकी. रिमांड पर सुनवाई अब कल होगी. गिरफ्तारी के बाद जेई को सस्पेंड कर दिया गया है. सिंचाई विभाग के जूनियर इंजीनियर राम भवन को बांदा (Banda) की ज़िला अदालत में जब रिमांड के लिए पेश किया गया तो नाराज़ भीड़ उन पर तरह-तरह के सवाल दागती रही. 

  • UP: कुल्हाड़ी से की थी भाई के परिवार की हत्या, अदालत ने सुनाई मौत की सजा

    UP: कुल्हाड़ी से की थी भाई के परिवार की हत्या, अदालत ने सुनाई मौत की सजा

    जिले की फौजदारी अदालत के सहायक लोक अभियोजक (एडीजीसी) आशुतोष मिश्रा ने शनिवार को कहा, "अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश (एडीजे) की अदालत ने अभियोजन और बचाव पक्ष के अधिवक्ताओं की दलीलें सुनने के बाद 31 जनवरी, 2018 को तड़के करीब पांच बजे शहर कोतवाली क्षेत्र में कारोबारी महादेव यादव (40), उसकी पत्नी चुन्नी (35) और दो बेटों पवन (10) एवं राजकुमार (आठ) की कुल्हाड़ी से काटकर हत्या करने के मामले में दोषी पाए गए महादेव के रिश्ते के भाई अमित उर्फ गोलू यादव को शुक्रवार को मौत की सजा सुनाई और उस पर 50 हजार रुपये का जुर्माना लगाया है."

  • यूपी में थम नहीं रहे हैं महिलाओं के खिलाफ अपराध, बाराबंकी में 15 साल की लड़की की लाश खेत में मिली

    यूपी में थम नहीं रहे हैं महिलाओं के खिलाफ अपराध, बाराबंकी में 15 साल की लड़की की लाश खेत में मिली

    सहारनपुर में एक महिला ने आरोप लगाया है कि जब वह खेत में अपने बेटों को खाना लेकर जा रही थी, तभी गांव के कुछ दबंगों ने उसके साथ रेप किया और मारा-पीटा.पुलिस ने महिला को अस्पताल में भर्ती करवा दिया है और केस दर्ज कर लिया है. पुलिस का कहना है कि आरोपी के साथ महिला का जमीनी झगड़ा भी है. 

  • पत्नी पर था अवैध संबंध का शक, सिर काटकर कोतवाली ले गया पति, पुलिस के सामने किया सरेंडर

    पत्नी पर था अवैध संबंध का शक, सिर काटकर कोतवाली ले गया पति, पुलिस के सामने किया सरेंडर

    उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के बांदा जिले के बबेरू कस्बे में शुक्रवार सुबह अवैध संबंधों को लेकर हुए झगड़े में एक व्यक्ति ने धारदार हथियार से अपनी पत्नी का सिर काट दिया. इसके बाद पति कटा सिर लेकर कोतवाली पहुंचा और पुलिस (Police) के सामने आत्मसमर्पण कर दिया है. पुलिस ने यह जानकारी दी. पुलिस के अनुसार, कटा सिर लेकर पति के कोतवाली जाते हुए किसी ने वीडियो भी बना लिया और इसे सोशल मीडिया पर भी डाल दिया है. अपर पुलिस अधीक्षक (एएसपी) महेंद्र प्रताप सिंह चौहान ने बताया कि शुक्रवार सुबह करीब साढ़े सात बजे बबेरू कस्बे के नेता नगर मुहल्ले में अवैध संबंधों को लेकर चिन्नर यादव (38) और उसकी पत्नी विमला (35) के बीच झगड़ा हुआ.

  • पति की हत्या में पत्नी, प्रेमी को उम्र कैद की सजा

    पति की हत्या में पत्नी, प्रेमी को उम्र कैद की सजा

    उत्तर प्रदेश के बांदा में एक अदालत ने पति की हत्या में दोषी पत्नी और उसके प्रेमी को सोमवार को उम्रकैद की सजा सुनाई. अदालत ने दोनों पर पांच-पांच हजार रुपये का जुर्माना भी लगाया है. जिले के सहायक शासकीय अधिवक्ता सुशील तिवारी ने मंगलवार को बताया कि "अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश श्रीकृष्ण यादव की अदालत ने अभियोजन और बचाव पक्ष के अधिवक्ताओं की दलीलें सुनने के बाद 20 सितंबर 2011 की रात कुल्हाड़ी मारकर राजेन्द्र सिंह की हत्या करने का दोष सिद्ध हो जाने पर मृतक की पत्नी सुनीता और उसके (सुनीता के) प्रेमी कुलदीप सिंह को उम्र कैद की सजा सुनाई है और दोनों के ऊपर पांच-पांच हजार रुपये का जुर्माना लगाया है." 

  • यूपी के बांदा में कोरोना संक्रमण से दूसरी मौत

    यूपी के बांदा में कोरोना संक्रमण से दूसरी मौत

    मौजूदा समय में जिले में कोरोना संक्रमण के 189 मामले हैं. दो लोगों की मौत हो चुकी है जबकि संक्रमण के उपचाराधीन मामलों की संख्या 130 है. उपचार के बाद 57 लोगों को अस्पताल से छुट्टी दी जा चुकी है.

  • UP: काम बंद होने की वजह से 20 दिन पहले घर लौटा था प्रवासी मजदूर, फांसी लगाकर दे दी जान

    UP: काम बंद होने की वजह से 20 दिन पहले घर लौटा था प्रवासी मजदूर, फांसी लगाकर दे दी जान

    मृतक के पिता शंभू के हवाले से उन्होंने बताया कि मनीशंकर पत्नी के साथ गुजरात के सूरत शहर में रहकर साड़ी कंपनी में छपाई का काम करता था. काम बंद होने पर 20 दिन पहले ही गांव लौटा था. सिंह ने बताया कि पोस्टमॉर्टम कराने के बाद शव परिजनों को सौंप दिया गया है और आत्महत्या के कारणों की जांच की जा रही है.

  • उत्तर प्रदेश के चिकित्सा शिक्षा मंत्री सुरेश खन्ना ने कहा- राज्य में  COVID-19 संक्रमितों के ठीक होने की दर 64 प्रतिशत

    उत्तर प्रदेश के चिकित्सा शिक्षा मंत्री सुरेश खन्ना ने कहा- राज्य में  COVID-19 संक्रमितों के ठीक होने की दर 64 प्रतिशत

    एसआरएन में मीडिया से बातचीत में मंत्री ने कहा, "सरकार ने सख्ती से लॉकडाउन का पालन सुनिश्चित किया. अब मैं मीडिया के माध्यम से लोगों से अपील करूंगा कि वे कोरोना वायरस को हराने के लिए उचित दूरी बनाएं, मास्क का उपयोग करें और स्वच्छता का पूरा ख्याल रखें." खन्ना ने बताया कि आज उन्होंने बांदा में भी इसी तरह का निरीक्षण किया.

  • उत्तर प्रदेश के बांदा और ललितपुर में बिजली गिरने से तीन लोगों की मौत

    उत्तर प्रदेश के बांदा और ललितपुर में बिजली गिरने से तीन लोगों की मौत

    उत्तर प्रदेश में बुंदेलखंड के बांदा और ललितपुर जिलों में बिजली गिरने की तीन घटनाओं में तीन लोगों की मौत हो गयी है. बांदा जिले के अधिकारियों ने बृहस्पतिवार को बताया कि बिसंडा थाना क्षेत्र के इटवां गांव के दुबरिया पुरवा मजरे में बुधवार को आकाशीय बिजली गिरने से खेत में काम कर रहे किसान राजनारायण (38) की झुलसकर मौत हो गयी. पोस्टमॉर्टम कराने के बाद उसका शव परिजनों को सौंप दिया गया है.

  • उत्तर प्रदेश: सपा नेता की चावल मिल में बुजुर्ग चौकीदार की हत्या

    उत्तर प्रदेश: सपा नेता की चावल मिल में बुजुर्ग चौकीदार की हत्या

    सीओ ने बताया, "पुलिस अधीक्षक ने भी घटनास्थल का निरीक्षण किया है और थाना पुलिस को जल्द घटना का खुलासा करने का निर्देश दिया है." वहीं जिले की नरैनी कोतवाली की पुलिस ने क्षेत्र के पुंगरी गांव में तैनात लेखपाल के खिलाफ एक युवती का कथित रूप से अपहरण कर उसके साथ चलती जीप में बलात्कार करने का मामला दर्ज किया है. 

  • UP: प्रेमी से मिलने उसके घर जाने पर गांववालो ने घेरा तो प्रेमिका ने लगा ली फांसी, ग्रामीणों ने युवक को पीट-पीटकर किया अधमरा

    UP: प्रेमी से मिलने उसके घर जाने पर गांववालो ने घेरा तो प्रेमिका ने लगा ली फांसी, ग्रामीणों ने युवक को पीट-पीटकर किया अधमरा

    पुलिस ने बताया कि युवक के मां-बाप दिल्ली में रहकर मजदूरी करते हैं और युवक यहां अकेले घर में रहकर स्नातक कक्षा की पढ़ाई कर रहा है. घटना के समय भी युवक अपने घर में अकेला था.

  • उत्तर प्रदेश: लेखपाल के खिलाफ अपहरण, बलात्कार का मामला दर्ज

    उत्तर प्रदेश: लेखपाल के खिलाफ अपहरण, बलात्कार का मामला दर्ज

    सोमवार को कोतवाली में पीड़िता की ओर से दर्ज करवाई गई प्राथमिकी के आधार पर कोतवाली प्रभारी निरीक्षक (एसएचओ) गिरीन्द्र सिंह ने मंगलवार को बताया कि 18 साल की दलित लड़की के साथ यह घटना शनिवार सुबह करीब छह बजे हुई , लेकिन मामला दो दिन बाद सोमवार को दर्ज कराया गया.

  • उत्तर प्रदेश: बांदा में दुबई से लौटे युवक ने फांसी लगाकर आत्महत्या की

    उत्तर प्रदेश: बांदा में दुबई से लौटे युवक ने फांसी लगाकर आत्महत्या की

    उन्होंने बताया, 'मनोज राजस्थान के कोटा में मैनेजमेंट कोर्स करने के बाद दुबई चला गया था और वहां होटल मैनेजमेंट का काम देख रहा था. वह लॉकडाउन के दौरान एक माह पूर्व अपने घर लौटा था.' एसएचओ ने बताया, 'परिवार के सदस्य आत्महत्या करने की खास वजह नहीं बता पाए. पोस्टमॉर्टम कराने के बाद शव परिजनों को सौंप दिया गया है और मामले की जांच की जा रही है.'

  • यूपी के बांदा में 30 साल पहले चोरी हुई अष्टधातु की मूर्ति कुएं में मिली

    यूपी के बांदा में 30 साल पहले चोरी हुई अष्टधातु की मूर्ति कुएं में मिली

    बांदा शहर के राम जानकी मंदिर से कथित तौर पर 30 साल पूर्व चोरी हुई भगवान श्रीकृष्ण की खंडित अष्टधातु की मूर्ति मवई बुजुर्ग गांव में एक कुएं की सफाई के दौरान मजदूरों को मिली. पुलिस ने उसे कब्जे में ले लिया है.

  • प्रियंका गांधी ने एक लाख मास्क वाराणसी भेजे, कांग्रेस का यूपी में 67 लाख लोगों की मदद करने का दावा

    प्रियंका गांधी ने एक लाख मास्क वाराणसी भेजे, कांग्रेस का यूपी में 67 लाख लोगों की मदद करने का दावा

    अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी की राष्ट्रीय महासचिव और उत्तर प्रदेश प्रभारी प्रियंका गांधी ने एक लाख मास्क वाराणसी भेजे हैं. उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी द्वारा जारी प्रेस नोट में प्रदेश महासचिव विश्वविजय सिंह ने यह जानकारी दी है. सिंह ने बताया कि प्रियंका गांधी ने एक लाख मास्क भिजवाए हैं. इसके पहले महासचिव प्रियंका गांधी ने कई जिलों में राशन, लोगों को दवाएं भिजवा चुकी हैं. बांदा, आज़मगढ़, अमेठी, लखनऊ समेत कई जिलों में राशन पहुंचा है.

  • Lockdown: ट्रक पर लिखा था अति आवश्यक औषधि सेवा, जांच की तो निकले 33 मजदूर! ड्राइवर गिरफ्तार

    Lockdown: ट्रक पर लिखा था अति आवश्यक औषधि सेवा, जांच की तो निकले 33 मजदूर! ड्राइवर गिरफ्तार

    Delhi Lockdown: दिल्ली के कोटला मुबारकपुर इलाके में बीती रात एक ट्रक से यूपी जा रहे 33 मजदूरों को निकाला गया और ट्रक ड्राइवर को गिरफ्तार कर लिया गया. पुलिस के मुताबिक चेकिंग के दौरान दिल्ली नम्बर के एक ट्रक को रोका गया जिसमें अति आवश्यक औषधि सेवा लिखा हुआ था. जब उसे रोका गया तो ट्रक ड्राइवर दवा से जुड़े कोई भी कागज़ात नहीं दिखा पाया. 

  • उत्तर प्रदेश में शराब की जमाखोरी के चलते राज्य सरकार ने किया राशनिंग का ऐलान

    उत्तर प्रदेश में शराब की जमाखोरी के चलते राज्य सरकार ने किया राशनिंग का ऐलान

    शराब की दुकानें खुलते ही उत्तर प्रदेश में बेलगाम शराबियों ने आतंक मचा दिया. शराब के नशे में एक बुजुर्ग की हत्या कर दी. सड़क पर दुर्घटना कर दी, इतनी पीली कि सड़क पर ही पड़े रहे और कई ने घर पहुंच बीवी बच्चों की पिटाई की. ऐसे शराबियों से उनके घरवाले भी परेशान हैं और पुलिस भी. बांदा के एक गांव में शराबियों ने बहोरीलाल को गोली मार के कत्ल कर दिया. शराबी उनके दरवाजे के बाहर बैठ कर पी रहे थे मना किया तो गोली मार दी. 

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com