NDTV Khabar

बाजार


'बाजार' - more than 1000 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • बजाज ऑटो की बिक्री जुलाई में 33 फीसदी घटकर 2.55 लाख इकाई रही

    बजाज ऑटो की बिक्री जुलाई में 33 फीसदी घटकर 2.55 लाख इकाई रही

    कंपनी ने एक साल पहले जुलाई माह में कुल 3,81,530 वाहन बेचे थे. बजाज ऑटो मुख्य रूप से मोटर साइकिल, दुपहिया और तिपहिया स्कूटर का उत्पादन करती है. बजाज ऑटो ने शेयर बाजारों को भेजी जानकारी में कहा कि जुलाई 2020 में घरेलू बाजार में उसके 1,58,976 वाहन बिके जबकि एक साल पहले उसने घरेलू बाजार में 2,05,470 वाहन बेचे थे. इस प्रकार इसमें 23 प्रतिशत की गिरावट दर्ज की गई.

  • Video: नीना गुप्ता ने फैन्स के साथ शेयर की अपनी अजवायन मिक्स रेसिपी, कई चीजों के लिए है फायदेमंद

    Video: नीना गुप्ता ने फैन्स के साथ शेयर की अपनी अजवायन मिक्स रेसिपी, कई चीजों के लिए है फायदेमंद

    अपनी वीडियो में नीना ने कहा, ''मैं बहुत एक्साइटेड हूं कि आज धूप निकली हुई है क्योंकि मुझे अपनी अजवायन को सुखाना है. इससे बनाने के लिए सबसे पहले बाजार से अजवायन के बीज लें और फिर इन्हें अच्छे से धो लें और पानी निकाल लें. इसके बाद इसमें फ्रेश एलो वेरा जेल डालें, थोड़ा सा काला नमक और नींबू का रस डाल कर अच्छे से मिक्स कर लें और सुखा लें. ''

  • शुरुआती कारोबार में सेंसेक्स में 300 अंकों से ज्यादा की गिरावट, 11000 से नीचे निफ्टी

    शुरुआती कारोबार में सेंसेक्स में 300 अंकों से ज्यादा की गिरावट, 11000 से नीचे निफ्टी

    वैश्विक बाजारों से कमजोरी के संकेत मिलने और सेंसेक्स (Sensex) में बड़ा वजन रखने वाले रिलायंस इंडस्ट्रीज और एचडीएफसी बैंक तथा एचडीएफसी के शेयरों में गिरावट से बंबई शेयर बाजार (BSE) में सोमवार को कारोबार की शुरुआत में 300 अंक से अधिक की गिरावट आ गई. बीएसई सेंसेक्स कारोबार के शुरुआती दौर में 303.74 अंक यानी 0.81 अंक गिरकर 37,303.15 अंक, नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (NSE) का निफ्टी 77.15 अंक यानी 0.70 प्रतिशत गिरकर 10,996.30 अंक पर आ गए.

  • मुश्किल में कश्मीर के फल उत्पादक, उप राज्यपाल ने सरकारी खरीद के लिए गृह मंत्रालय को पत्र लिखा

    मुश्किल में कश्मीर के फल उत्पादक, उप राज्यपाल ने सरकारी खरीद के लिए गृह मंत्रालय को पत्र लिखा

    कोरोना वायरस (Coronavirus) महामारी  और लॉकडाउन (Lockdown) के कारण जम्मू और कश्मीर (Jammu and Kashmir) के सेब उत्पादक मुश्किलों का सामना कर रहे हैं. उनकी समस्याओं को लेकर उप राज्यपाल जीसी मुर्मू ने गृह मंत्रालय को पत्र लिखा है. उन्होंने मंत्रालय से बाजार हस्तक्षेप योजना के विस्तार की मांग की है. इसके तहत सरकार उपज खरीदती है. कोविड-19 महामारी के चलते फल उत्पादक और व्यापारी अपनी फसल नहीं बेच पा रहे हैं.

  • दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने अमित शाह को लिखी चिट्ठी, LG से कहें कि सरकार का फैसला न रोकें

    दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने अमित शाह को लिखी चिट्ठी, LG से कहें कि सरकार का फैसला न रोकें

    Delhi Lockdown: दिल्ली के उप मुख्यमंत्री और पर्यटन मंत्री मनीष सिसोदिया (Manish Sisodia) ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) को चिट्ठी लिखी है.  उप राज्यपाल अनिल बैजल (Anil Baijal) द्वारा मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) के होटल और साप्ताहिक बाजार खोलने के फैसले को पलटने के मामले को लेकर यह चिट्ठी लिखी है. सिसदिया ने कहा है कि दिल्ली सरकार इस मामले की फाइल दोबारा एलजी के पास भेजेगी, एलजी से कहें इस बार फ़ैसले को ना रोकें. 

  • जब बीजेपी शासित राज्यों में होटल और बाजार खुल गए तो दिल्ली में रोक क्यों : आम आदमी पार्टी

    जब बीजेपी शासित राज्यों में होटल और बाजार खुल गए तो दिल्ली में रोक क्यों : आम आदमी पार्टी

    आम आदमी पार्टी (AAP) के प्रवक्ता राघव चड्ढा ने एलजी अनिल बैजल (LG Anil Baijal) के होटलों और साप्ताहिक बाजारों  को खोलने के फैसले को खारिज करने पर कहा है कि दिल्ली वालों को पीड़ा और दुख देकर केंद्र सरकार आनंद का अनुभव कर रही है. पहले होम आइसोलेशन का फैसला पलटा, फिर दिल्ली दंगों के मामले में वकीलों की नियुक्ति के मामले में फ़ैसला पलटा और अब होटल खोलने और साप्ताहिक बाजार खोलने के फैसले पर रोक लगा दी.

  • ऐप्‍स के बाद अब इलेक्‍ट्रानिक सेक्‍टर में चीनी कंपनियों के बढ़ते प्रभाव पर नकेल कसने की तैयारी

    ऐप्‍स के बाद अब इलेक्‍ट्रानिक सेक्‍टर में चीनी कंपनियों के बढ़ते प्रभाव पर नकेल कसने की तैयारी

    सरकार (Government)ने तय किया है कि LCD समेत सभी तरह के कलर टीवी सेट्स का आयात अब पहले की तरह फ्री नहीं रहेगा, इसके लिए लाइसेंस जारी होंगे. भारत के हज़ारों करोड़ के कलर टीवी सेट्स के बाजार में चीनी कंपनियों के दबदबा को ख़त्‍म करने के लिए वाणिज्य मंत्रालय ने आयात नीति में बड़ा बदलाव किया है.

  • Unlock3: दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल ने केजरीवाल सरकार के दो अहम फैसले खारिज किये

    Unlock3: दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल ने केजरीवाल सरकार के दो अहम फैसले खारिज किये

    Unlock3: उप राज्‍यपाल अनिल बैजल ने दिल्‍ली सरकार के दो अनलॉक-3 के दो अहम फैसले खारिज कर दिए.केजरीवाल सरकार ने दिल्ली में होटल खोलने और ट्रायल बेसिस पर एक हफ्ते के लिए साप्ताहिक बाजार खोलने की अनुमति दी थी लेकिन इन दोनों फैसलों को उपराज्यपाल ने खारिज कर दिया

  • शेयर बाजारों में लगातार तीसरे दिन गिरावट, सेंसेक्स 129 अंक और टूटा

    शेयर बाजारों में लगातार तीसरे दिन गिरावट, सेंसेक्स 129 अंक और टूटा

    वैश्विक बाजारों के कमजोर रुख तथा रिलायंस इंडस्ट्रीज, एचडीएफसी बैंक और एचडीएफसी जैसी बड़ी कंपनियों के शेयरों में मुनाफावसूली से शुक्रवार को सेंसेक्स 129 अंक और टूट गया. यह लगातार तीसरा कारोबारी सत्र है जबकि बाजार नीचे आया है.

  • शुरुआती कारोबार में सेंसेक्स 100 अंक से जयादा चढ़ा, निफ्टी 11,300 अंक से ऊपर

    शुरुआती कारोबार में सेंसेक्स 100 अंक से जयादा चढ़ा, निफ्टी 11,300 अंक से ऊपर

    एशियाई शेयर बाजारों से सकारात्मक संकेत मिलने पर घरेलू शेयर बाजारों में भी बुधवार को कारोबार की शुरुआत तेजी के साथ हुई. शुरुआती कारोबार में बंबई शेयर बाजार (बीएसई) का सेंसेक्स 100 अंक से अधिक चढ़ गया जबकि नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (एनएसई) का निफ्टी 11,300 अंक से ऊपर निकल गया.

  • दिल्‍ली: दंगाइयों का 'निशाना' बने गोकुलपुरी इलाके के टायर-ऑटो पार्ट्स मार्केट में फिर लौटी रौनक..

    दिल्‍ली: दंगाइयों का 'निशाना' बने गोकुलपुरी इलाके के टायर-ऑटो पार्ट्स मार्केट में फिर लौटी रौनक..

    पांच माह के अंतराल के बाद सरकारी मदद के बिना ये दुकानें दुबारा खुल गईं. सामाजिक संस्थाओं ने मदद की और दुकानदारों ने पाई-पाई जोड़कर आखिरकार दुकानें दुबारा तैयार कीं. अब ये बाजार फिर गुलजार हो गया. पांच माह पहले दिल्ली में भड़की हिंसा में गोकुलपुरी का टायर और ऑटो पार्ट्स का मार्केट (Tyre-Autoparts market) तबाह हो गया था.

  • Gold Price Today: फिर रिकॉर्ड ऊंचाई पर पहुंचा सोना, चेक करें, सोने का आज का रेट

    Gold Price Today: फिर रिकॉर्ड ऊंचाई पर पहुंचा सोना, चेक करें, सोने का आज का रेट

    घरेलू वायदा बाजार में सोना मंगलवार को सोमवार को रिकॉर्ड स्तर- 52,410 से ऊपर चढ़कर 52,435 पर पहुंच गया. Multi Commodity Exchange (MCX) पर गोल्ड फ्यूचर की कीमतों में 0.64 फीसदी की बढ़त के साथ 334 रुपए की बढ़ोतरी दिखी, जिसके बाद सोना 52,435 के रिकॉर्ड हाई स्तर पर पहुंच गया.

  • वैश्विक संकेतों से सेंसेक्स 558 अंक चढ़ा, निफ्टी 11,300 अंक पर पहुंचा

    वैश्विक संकेतों से सेंसेक्स 558 अंक चढ़ा, निफ्टी 11,300 अंक पर पहुंचा

    वैश्विक बाजारों से सकारात्मक संकेत मिलने और शेयरों में लिवाली बढ़ने से बंबई शेयर बाजार (बीएसई) का संवेदी सूचकांक सेंसेक्स मंगलवार को 558 अंक उछल गया जबकि नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (एनएसई) का निफ्टी सूचकांक 11,300 अंक पर पहुंच गया.

  • लाहौर में गुरुद्वारे को मस्जिद में तब्दील करने के कथित प्रयासों पर भारत ने कड़ा विरोध दर्ज कराया

    लाहौर में गुरुद्वारे को मस्जिद में तब्दील करने के कथित प्रयासों पर भारत ने कड़ा विरोध दर्ज कराया

    भारत ने लाहौर के नौलखा बाजार स्थित एक प्रसिद्ध गुरुद्वारे को मस्जिद में तब्दील करने के प्रयासों की खबर को लेकर पाकिस्तान उच्चायोग के समक्ष सोमवार को कड़ा विरोध दर्ज कराया.

  • दिल्ली में नाबालिग से रेप के आरोप में 40 साल का शख्स गिरफ्तार

    दिल्ली में नाबालिग से रेप के आरोप में 40 साल का शख्स गिरफ्तार

    उत्तरी दिल्ली के सदर बाजार इलाके में कथित तौर पर एक नाबालिग बच्ची का अपहरण और बलात्कार करने के आरोप में 40 साल के एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है.

  • सेंसेक्स की टॉप 10 में से 7 कंपनियों के बाजार पूंजीकरण में 2 लाख करोड़ से ज्यादा बढ़ोतरी

    सेंसेक्स की टॉप 10 में से 7 कंपनियों के बाजार पूंजीकरण में 2 लाख करोड़ से ज्यादा बढ़ोतरी

    सबसे अधिक लाभ में रिलायंस इंडस्ट्रीज (Reliance Industries) रही. समीक्षाधीन सप्ताह में रिलायंस इंडस्ट्रीज के अलावा एचडीएफसी बैंक, इन्फोसिस, एचडीएफसी, कोटक महिंद्रा बैंक, आईसीआईसीआई बैंक और आईटीसी के बाजार पूंजीकरण में इजाफा हुआ. वहीं टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज (टीसीएस), हिंदुस्तान यूनिलीवर और भारती एयरटेल के बाजार पूंजीकरण में गिरावट आई.

  • आर्म्ड ड्रोन के निर्यात को आसान बनाएगा ट्रंप प्रशासन

    आर्म्ड ड्रोन के निर्यात को आसान बनाएगा ट्रंप प्रशासन

    अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने आर्म्ड ड्रोन के निर्यात को आसान बनाने का फैसला किया है. ट्रंप प्रशासन मानता है कि सहयोगी देशों को अमेरिकी तकनीक की जरूरत है. क्योंकि गैर-प्रसार समझौते से बाहर के अन्य देश बाजार पर कब्जा कर रहे हैं. व्हाइट हाउस ने घोषणा की कि वह 1987 के मिसाइल तकनीक नियंत्रण व्यवस्था (MTCR) से पीछे हटना चाहता है. जिसमें 35 देशों ने मानव रहित हथियार वितरण प्रणालियों की बिक्री को प्रतिबंधित करने पर सहमति जताई थी. 

  • रिलायंस इंडस्ट्रीज का बाजार पूंजीकरण 14 लाख करोड़ रुपये के पार

    रिलायंस इंडस्ट्रीज का बाजार पूंजीकरण 14 लाख करोड़ रुपये के पार

    रिलायंस इंडस्ट्रीज (Reliance Industries) का बाजार पूंजीकरण (मार्केट कैप) शुक्रवार को कारोबार के दौरान 14 लाख करोड़ रुपये के आंकड़े के पार निकल गया. कारोबार के दौरान कंपनी का शेयर चार प्रतिशत की बढ़त के साथ अपने सर्वकालिक उच्चस्तर पर पहुंच गया. कंपनी के अलग से सूचीबद्ध आंशिक चुकता शेयरों का बाजार पूंजीकरण 53,821 करोड़ रुपये है.

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com