NDTV Khabar

बाढ़


'बाढ़' - more than 1000 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • शरद पवार ने कहा- कायर हैं NCP छोड़कर बीजेपी में शामिल होने वाले नेता

    शरद पवार ने कहा-  कायर हैं NCP छोड़कर बीजेपी में शामिल होने वाले नेता

    महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव से पहले राकांपा छोड़कर सत्तारूढ़ भाजपा में होने वाले अपने पूर्व सहयोगियों पर सीधा हमला करते हुए पार्टी प्रमुख शरद पवार ने रविवार को उन्हें 'कायर' करार दिया. पवार ने कहा कि लोग आगामी विधानसभा चुनावों में उन्हें उनका सही स्थान दिखायेंगे. उन्होंने मुख्यमंत्री देवेन्द्र फडणवीस की सांगली और कोल्हापुर यात्रा से पहले उन पर निशाना साधा. उन्होंने कहा, 'वह (फडणवीस) कुछ घंटों के लिए केवल एक बार वहां (बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में) गए और फिर कभी नहीं गए.'

  • पश्चिमी मध्‍यप्रदेश में बाढ़ से हालात बदतर, हजारों लोगों को बचाया गया

    पश्चिमी मध्‍यप्रदेश में बाढ़ से हालात बदतर, हजारों लोगों को बचाया गया

    2011 बैच के आईएएस अधिकारी, रतलाम जिला कलेक्टर रुचिका चौहान और 2010-बैच के युवा आईपीएस अधिकारी गौरव तिवारी की देखरेख में दो दिनों में NDRF और SDRF कर्मियों ने 10 नौकाओं में रतलाम जिले में और आसपास के 1000 ग्रामीणों को बचाया जिसमें बाजना, आलोट और डोडर गांव शामिल हैं. ग्राउंड जीरो पर तेज़ बहाव के खतरे के बीच रक्षा जैकेट में कलेक्टर रुचिका चौहान और एसपी गौरव तिवारी ने सामने से बचाव दल का नेतृत्व किया.

  • बारिश कराने के लिए पहले कराई मेंढक की शादी, अब रोकने के लिए कराया तलाक

    बारिश कराने के लिए पहले कराई मेंढक की शादी, अब रोकने के लिए कराया तलाक

    मध्यप्रदेश में दो महीने पहले बारिश की दुआ मांगते हुए मेंढक और मेंढकी की शादी कराई गई थी. मध्यप्रदेश में इस बार इतनी बरसात हुई कि बाढ़ के हालात बन गए हैं. अब खतरनाक बारिश को रोकने के लिए दोनों का तलाक करा दिया गया है.

  • मध्यप्रदेश में बारिश और बाढ़ से 202 लोगों की मौत, 32 लोग घायल हुए

    मध्यप्रदेश में बारिश और बाढ़ से 202 लोगों की मौत, 32 लोग घायल हुए

    मध्यप्रदेश में बारिश का कहर जारी है. राज्य सरकार के आंकड़ों के मुताबिक, लगातार हो रही बारिश से 202 लोगों की मौत हो चुकी है, 32 लोग घायल हुए हैं जबकि 631 मवेशियों की भी जान गई है.राज्य में 9816 घरों को आंशिक रूप से नुकसान पहुंचा है, जबकि कुल 231 घर पूरी तरह ध्वस्त हो गए हैं. एनडीआरएफ और एसडीआरएफ टीमों के अलावा स्थानीय प्रशासन राहत और बचाव में जुटा है, 8500 से अधिक लोगों की जान बचाकर उन्हें अस्थायी राहत शिविरों और आश्रयों में पहुंचाया गया है.

  • Apple iPhone 11: तीन कैमरे वाले फोन का उड़ा मजाक, Jokes-Memes की आई बाढ़

    Apple iPhone 11: तीन कैमरे वाले फोन का उड़ा मजाक, Jokes-Memes की आई बाढ़

    Apple iPhone 11: लग्जरी स्मार्टफोन बनाने वाली कंपनी एप्पल (Apple) ने मंगलवार को नया आईफोन11 (iPhone 11) मॉडल लॉन्च किया. iPhone 11 Pro और iPhone 11 Pro Max में ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप है. तीन कैमरे वाले फोन का सोशल मीडिया पर मजाक उड़ रहा है.

  • Apple iPhone 11 Event: लॉन्च से पहले किडनी Jokes और Memes की आई बाढ़

    Apple iPhone 11 Event: लॉन्च से पहले किडनी Jokes और Memes की आई बाढ़

    Apple Event 2019: एप्पल इवेंट (Apple Event) आज रात 10:30 बजे शुरू होगा. आज एप्पल आईफोन 11 (iPhone 11) लॉन्च होने जा रहा है. ट्विटर पर आईफोन 11 (Apple iPhone 11) टॉप ट्रेंड कर रहा है.

  • कर्नाटक : लोग दाने-दाने को तरसते रहे, राहत के लिए आई खाद्य सामग्री सड़ती रही

    कर्नाटक : लोग दाने-दाने को तरसते रहे, राहत के लिए आई खाद्य सामग्री सड़ती रही

    उत्तर कर्नाटक में एक बार फिर बारिश शुरू हो गई है. हाल में हुई बारिश और बाढ़ की वजह से तकरीबन 80 लोगों की जानें गई थीं और हजारों लोग बेघर हुए थे. प्रभावित इलाकों में से एक रायचूर के कुछ वीडियो सामने आए हैं जिससे पता चलता है कि एक तरफ जहां लाखों लोग दाने-दाने के लिए तरस रहे थे वहीं राहत सामग्री सरकारी दफ्तरों में सड़ती रही.

  • आंध्रप्रदेश में गोदावरी नदी के आसपास के गांवों का सड़क और संचार संपर्क कटा

    आंध्रप्रदेश में गोदावरी नदी के आसपास के गांवों का सड़क और संचार संपर्क कटा

    राज्य आपदा मोचन बल और अग्निशमन विभाग के कर्मियों को बचाव एवं राहत कार्यों के वास्ते बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में तैनात किया गया है. एसडीएमए ने बताया कि बाढ़ राहत के लिए रामपचोवराम में एनडीआरएफ के 30 कर्मियो के एक दल को तैनात किया गया है. एसडीएमए सूत्रों के अनुसार पूर्वी गोदावरी के देवीपटनम मंडल और कोनासीमा क्षेत्र के कई गांवों के जलमग्न हो जाने का खतरा पैदा हो गया है क्योंकि गोदावरी में जलस्तर बढ़ता जा रहा है.

  • मुंबई की बाढ़ में फंसी Jaguar कार, पास में से तेज रफ्तार में निकली बोलेरो, आनंद महिंद्रा बोले- 'ये कार...'

    मुंबई की बाढ़ में फंसी Jaguar कार, पास में से तेज रफ्तार में निकली बोलेरो, आनंद महिंद्रा बोले- 'ये कार...'

    एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसने सभी का दिल जीत लिया. मुंबई की सड़क पर जहां लग्जरी जगुआर कार फंसी हुई थी, उसके पास से महिंद्रा बोलेरो कार तेज रफ्तार में पानी को चीरते हुए निकल गई.

  • मीडिया मेरा मजाक उड़ा रहा, लेकिन भादों और खरमास में लोग सामान नहीं खरीदते : सुशील मोदी

    मीडिया मेरा मजाक उड़ा रहा, लेकिन भादों और खरमास में लोग सामान नहीं खरीदते : सुशील मोदी

    बिहार के वित्त मंत्री सुशील मोदी ने आज कहा कि 'देश में मंदी आ गई, मंदी आ गई.. कहकर एक माहौल बनाने का प्रयास चुनाव में हारे विपक्षी दलों के लोग कर रहे हैं.' सुशील मोदी अपने बयान, 'देश में सावन-भादों के महीने में लोग नया सामान कम खरीदते हैं' पर आलोचना झेल रहे हैं. मोदी ने सोमवार को पटना में एक कार्यक्रम में कहा कि 'मैं व्यापारी बैकग्राउंड वाले घर से आता हूं और यह बात बचपन से जानता हूं कि भादों और खरमास के महीने में लोग खरीदारी कम करते हैं.'

  • Ganesh Chaturthi: गणेश चतुर्थी की हर तरफ धूम, पीएम मोदी भी ट्वीट कर बोले- गणपति बाप्पा मोरया!

    Ganesh Chaturthi: गणेश चतुर्थी की हर तरफ धूम, पीएम मोदी भी ट्वीट कर बोले- गणपति बाप्पा मोरया!

    पारम्परिक पूजा-अर्चना और 'गणपति बप्पा मोरिया' के नारों के बीच श्रद्धालुओं ने मुम्बई सहित महाराष्ट्र के कई हिस्सों में गणेश उत्सव की शुरुआत की. आर्थिक मंदी के काले बादल और राज्य के कुछ हिस्सों में भारी बारिश के बाद बाढ़ से मची तबाही के बीच इस 10 दिवसीय त्योहार की शुरुआत यहां की गई.

  • तेजस्वी यादव ने सीएम नीतीश पर साधा निशाना, कहा- आपके राज में तो अपराधियों की ही मौज है, आम लोग तो सिर्फ...

    तेजस्वी यादव ने सीएम नीतीश पर साधा निशाना, कहा- आपके राज में तो अपराधियों की ही मौज है, आम लोग तो सिर्फ...

    बीजेपी के विधायक ने हाथी पर बैठक बंदूक लहरा रहे हैं!, नीतीश कुमार के विधायक ने सिविल सर्जन को हंड्डी तोड़ने की धमकी दे रहे हैं!, डीजीपी को अपनी जान का डर है! पुलिसकर्मियों को सरेआम मारा जा रहा है! सीएम भ्रष्ट अधिकारियों को बचा रहे हैं! आम नागरिक अपराधिक घटनाओं और बाढ़ में अपनी जान गंवा रहे हैं!

  • राहुल गांधी ने PM मोदी से केरल के लिए की राहत पैकेज की मांग, बोले- 'केरल तकलीफ में है और अब तक...'

    राहुल गांधी ने PM मोदी से केरल के लिए की राहत पैकेज की मांग, बोले- 'केरल तकलीफ में है और अब तक...'

    राहुल ने पीएम मोदी का जिक्र करते हुए लिखा, "प्रिय श्री मोदी, आपकी गुरुवयूर यात्रा के बाद एक भीषण बाढ़ भी केरल पहुंची थी, जिससे मौतें हुईं, विनाश हुआ... उस समय यात्रा करते, तो अच्छा रहता... केरल तकलीफ में है और अब तक राहत पैकेज का इंतज़ार कर रहा है, जैसे अन्य बाढ़ प्रभावित राज्यों को दिए गए हैं... यह उचित नहीं है..."

  • बिहार: AK-47 राइफल लहराते दो युवकों का वीडियो वायरल हुआ, बाढ़ थाना पुलिस ने जांच शुरू की

    बिहार: AK-47 राइफल लहराते दो युवकों का वीडियो वायरल हुआ, बाढ़ थाना पुलिस ने जांच शुरू की

    बाढ़ थाना अध्यक्ष संजित कुमार ने बताया कि पुलिस द्वारा सोशल मीडिया पर वायरल हुए उक्त वीडियो की जांच की जा रही है और जांच के बाद जो तथ्य सामने आएंगे उसके आधार पर प्राथमिकी दर्ज किए जाने के साथ अन्य कानून सम्मत कार्रवाई की जाएगी.

  • मध्यप्रदेश में बारिश से बांध लबालब भरे, मालवा में बारिश निरंतर जारी

    मध्यप्रदेश में बारिश से बांध लबालब भरे, मालवा में बारिश निरंतर जारी

    रतलाम जिले का धोलावाड़ डैम लगातार पानी भरने से लबालब हो गया है. बांध भरने के बाद इसके चार गेट खोल दिए गए हैं इसके रास्ते मे आने वाले 14 गांवों में पहले ही सूचना दे दी गई थी. दो सालों बाद इस साल डैम के चार गेट खुले हैं, धोलावाड़ के कैचमेंट एरिया में लगातार बारिश से कई निचले हिस्सों में पानी भर गया है. लोग सड़क पर खुद ही दूसरों की मदद के लिए उतर रहे हैं.

  • 14 दिन की न्यायिक हिरासत पर जेल भेजे गए बाहुबली विधायक अनंत सिंह

    14 दिन की न्यायिक हिरासत पर जेल भेजे गए बाहुबली विधायक अनंत सिंह

    घर से एके 47 और ग्रेनेड मिलने के मामले में आरोपी विधायक अनंत सिंह  (Anant Singh)  को बिहार की बाढ़ कोर्ट ने 14 दिन की न्यायिक रिमांड पर पटना के बेउर जेल भेज दिया है.

  • पाकिस्तान ने और पानी छोड़ा, पंजाब के फिरोजपुर में बाढ़ का खतरा 

    पाकिस्तान ने और पानी छोड़ा, पंजाब के फिरोजपुर में बाढ़ का खतरा 

    पाकिस्तान द्वारा पानी छोड़े जाने के बाद सतलुज नदी के तट का एक बड़ा हिस्सा बह जाने से पंजाब के फिरोजपुर जिले में कई गांवों को बाढ़ के खतरे का सामना करना पड़ रहा है.

  • अगले 48 घंटों में मध्य प्रदेश के 20 जिलों में भारी बारिश की संभावना

    अगले 48 घंटों में मध्य प्रदेश के 20 जिलों में भारी बारिश की संभावना

    मध्यप्रदेश के कुछ हिस्सों में सोमवार सुबह तक भारी से बहुत भारी बारिश होने की संभावना है जबकि पिछले 24 घंटों में लगभग पूरे राज्य में अच्छी बारिश हुई है.