NDTV Khabar

बाढ़


'बाढ़' - more than 1000 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • अजित पवार ने महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम पद से दिया इस्तीफा, Twitter पर Memes का तूफान

    अजित पवार ने महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम पद से दिया इस्तीफा, Twitter पर Memes का तूफान

    अजित पवार (Ajit Pawar) के इस्तीफे के बाद सोशल मीडिया पर मीम्स की बाढ़ आ गई है, और इस राजनैतिक ड्रामे पर फिल्मों और टेलीविजन सीरियल की फोटो के जरिये जमकर मजाक बनाया जा रहा है.

  • 'बुलबुल' तूफान का साया ओडिशा के 15 शहरों पर मंडराया, अलर्ट हुआ जारी

    'बुलबुल' तूफान का साया ओडिशा के 15 शहरों पर मंडराया, अलर्ट हुआ जारी

    भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) के एक अधिकारी ने यह जानकारी दी. राज्य सरकार के एक अधिकारी ने बताया कि विक्षोभ गहराने से व्यापक बारिश होने का पूर्वानुमान है और ओडिशा सरकार ने राज्य के 30 में से 15 जिलों को संभावित बाढ़ की आशंका और जलजमाव को देखते हुए सचेत रहने का निर्देश दिया है.

  • राहुल गांधी का मोदी सरकार पर निशाना- ‘मेक इन इंडिया’ अब ‘बाय फ्रॉम चाइना’ हो गया

    राहुल गांधी का मोदी सरकार पर निशाना- ‘मेक इन इंडिया’ अब ‘बाय फ्रॉम चाइना’ हो गया

    राहुल गांधी ने ट्वीट कर कहा, ‘‘मेक इन इंडिया’ अब ‘बाय फ्रॉम चाइना’ बन गया है. हर साल हम प्रति भारतीय के लिए 6000 रुपये की वस्तुओं का आयात करते हैं. 2014 के बाद से आयात में 100 फीसदी का इजाफा हुआ है.’ राहुल ने दावा किया, ‘RECP से भारत में सस्ते सामान की बाढ़ आ जाएगी, जिससे लाखों नौकरियां चली जाएंगी और अर्थव्यवस्था को गहरा नुकसान होगा.’

  • 30 नवंबर तक बेंगलुरु के 'रोज' किस्म के प्याज का निर्यात करेगी सरकार

    30 नवंबर तक बेंगलुरु के 'रोज' किस्म के प्याज का निर्यात करेगी सरकार

    सरकार की ओर से बाजार में प्याज की आपूर्ति बढ़ाने और कीमतों पर अंकुश लगाने के तमाम उपायों के बावजूद अगस्त माह से प्याज की खुदरा कीमतों में भारी वृद्धि के बीच प्याज के निर्यात पर रोक लगाई गई थी. महाराष्ट्र और कर्नाटक जैसे प्याज उत्पादक राज्यों में बाढ़ के बाद आपूर्ति बाधित होने के कारण राष्ट्रीय राजधानी और देश के अन्य हिस्सों में खुदरा प्याज की कीमतें बढ़कर 50-60 रुपए प्रति किलोग्राम तक पहुंच गई.

  • कर्नाटक में दोबारा आई बाढ़ पर येदियुरप्पा ने कहा, ‘लगता है हमारे सितारे ही गर्दिश में’ 

    कर्नाटक में दोबारा आई बाढ़ पर येदियुरप्पा ने कहा, ‘लगता है हमारे सितारे ही गर्दिश में’ 

    कर्नाटक में भारी बारिश की वजह से दोबारा आई बाढ़ पर मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा ने अपनी किस्मत को कोसा है. दो महीने पहले अगस्त में भी राज्य को बाढ़ की विभिषिका का सामना करना पड़ा था. उन्होंने कहा, ‘पिछली बार भी भारी बारिश हुई थी.

  • कर्नाटक- केरल और तमिलनाडु के कई हिस्सों में भारी बारिश ने बढ़ाई परेशानी, बाढ़ जैसे हालात, पढ़ें 10 बड़ी बातें 

    कर्नाटक- केरल और तमिलनाडु के कई हिस्सों में भारी बारिश ने बढ़ाई परेशानी, बाढ़ जैसे हालात, पढ़ें 10 बड़ी बातें 

    कर्नाटक- केरल और तमिलनाडु के कई इलाकों में भारी बारिश ने एक बार फिर से बाढ़ जैसे हालात बना दिए हैं. भारी बारिश की वजह से कई नदियां उफान पर हैं. सबसे बुरा हाल उत्तरी कर्नाटक और चिकमगलुरु का है. मिली जानकारी के अनुसार बीते कुछ दिनों में उत्तरी कर्नाटक में भारी बारिश ने तबाही मचाई हुई है. इस वजह से कई नदियां, छोटी नदियां और नाले उफान पर हैं, जिससे इस साल अगस्त में आई बाढ़ की यादें ताज़ा हो गई हैं. राज्य के कई प्रभावित जिलों में पानी निचले इलाकों में स्थित घरों और स्कूलों बैंकों समेत सरकारी इमारतों में घुस गया है. बेलगावी दो महीने पहले आई बाढ़ से अब तक उभर भी नहीं पाया था कि एक बार फिर भारी बारिश यहां कहर बनके आई है. मौसम विभाग ने बताया कि बेलगावी में रविवार शाम से सोमवार सुबह तक 58.1 मिमि बारिश दर्ज की गई है. बेलगावी शाहपुर उपनगर में तीन घर ढह गए. वहीं, गांवों को जोड़ने वाली कई सड़कें पानी में डूब गई हैं जिस वजह से यातायात बाधित हो गया है. राष्ट्रीय राजमार्ग चार रविवार रात को बंद दिया गया था. इस वजह से कई गाड़ियां बीच में ही फंस गई हैं. कर्नाटक राष्ट्रीय प्राकृतिक आपदा निगरानी केंद्र के निदेशक जीएस श्रीनिवास रेड्डी ने बताया कि अगले दो-तीन दिनों में कृष्णा और उसकी सहायक नदियों में बारिश का पानी तेजी से बढ़ सकता है. वहीं, केरल के सात जिलों में भारी बारिश की चेतावनी के साथ ‘रेड अलर्ट’ जारी किया गया है. दक्षिणी राज्य के अलग-अलग स्थानों पर अत्यंत भारी बारिश का अनुमान जताया गया है. केरल राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण के अनुसार सोमवार को तिरुवनंतपुरम, अलप्पुझा, कोट्टायम, एर्नाकुलम, इडुक्की, त्रिशूर और पलक्कड़ में में रेड अलर्ट जारी किया गया है, जबकि चार जिलों में मंगलवार को जारी किया जाएगा.  मुख्यमंत्री पिनराई विजयन ने लोगों से सतर्क रहने को कहा है. रेड अलर्ट जारी होने के बाद जल्द प्रभावित होने वाले क्षेत्रों से लोगों को निकालकर शिविरों में ले जाया जाता है और लोगों को आपातकालीन किट उपलब्ध कराने समेत कई एहतियाती कदम उठाए जाते हैं. 

  • देश के कई हिस्सों में आज भारी बारिश का अनुमान, केरल उपचुनाव में पानी की वजह से वोटिंग हुई प्रभावित

    देश के कई हिस्सों में आज भारी बारिश का अनुमान, केरल उपचुनाव में पानी की वजह से वोटिंग हुई प्रभावित

    मौसम विभाग ने सोमवार को देश के कई हिस्सों में भारी बारिश की संभावना जताई है. विभाग का कहना है कि आंध्र प्रदेश, कर्नाटक, तमिलनाडु, पुदुचेरी के तटीय इलाकों पर हल्की बारिश से लेकर भारी वर्षा तक हो सकती है.

  • बिना लाइसेंस कूड़े से भरा ट्रैक्टर चला रहे थे पूर्व सांसद पप्पू यादव, अब भुगतना पड़ा ये अंजाम

    बिना लाइसेंस कूड़े से भरा ट्रैक्टर चला रहे थे पूर्व सांसद पप्पू यादव, अब भुगतना पड़ा ये अंजाम

    जन अधिकार पार्टी के नेता एवं पूर्व सांसद राजेश रंजन उर्फ पप्पू यादव पर बिना वैध लाइसेंस कूड़े से भरा ट्रैक्टर ट्राली चलाने के मामले में जुर्माना लगाया गया है. पुलिस ने बताया कि पप्पू यादव ने इस कूड़े को राज्य सरकार में मंत्री के घर के सामने फेंकने की धमकी दी थी. पप्पू यादव ने कहा कि उन्होंने पटना में आई बाढ़ और जल जमाव के बाद सामने आए 200 से अधिक डेंगू के मरीजों और बीमारी के रोकथाम में राज्य सरकार के असफल रहने के विरोध में यह प्रदर्शन किया.

  • सीएम नीतीश कुमार ने पटना में भारी बारिश से हुये जलजमाव की उच्चस्तरीय समीक्षा की

    सीएम नीतीश कुमार ने पटना में भारी बारिश से हुये जलजमाव की उच्चस्तरीय समीक्षा की

    उन्होंने बताया कि एक कार्यकारी अभियंता को प्रशासनिक आधार पर तबादला कर दिया गया है. मुख्यमंत्री ने बताया कि इसके अलावा कई अन्य अधिकारियों को नोटिस जारी कर जवाब तलब किया गया है व वेतन भुगतान बंद कर दिया गया है. कुमार ने बताया कि आज की बैठक में यह निर्णय लिया गया कि विकास आयुक्त की अध्यक्षता में एक कमेटी का गठन किया जाएगा जो एक महीने के अंदर जल जमाव से संबधित रिपोर्ट पेश करेगी. 

  • बिहार में बाढ़ के बाद अब डेंगू बनी बड़ी समस्या, 1400 से ज्यादा मामले आए सामने

    बिहार में बाढ़ के बाद अब डेंगू बनी बड़ी समस्या, 1400 से ज्यादा मामले आए सामने

    बता दें कि प्रशासन की तरफ से जारी आंकड़ों के अनुसार राज्यभर में डेंगू से प्रभावित मरीजों में 20 फीसदी मरीज की उम्र 17 साल या इससे कम है. राज्य सरकार की तरफ से खासतौर पर छात्रों के लिए एक एडवाइजरी भी जारी की गई है. जिसमें उनसे पूरे बाजू का शर्ट पहनने को कहा गया है. 

  • पटना जल जमाव के जांच के लिए समिति के गठन का मामला : सुशील मोदी ने नीतीश सरकार की लाज बचाई

    पटना जल जमाव के जांच के लिए समिति के गठन का मामला : सुशील मोदी ने नीतीश सरकार की लाज बचाई

    पटना में जलजमाव क्यों हुआ इसकी जांच के लिए बनाई गई समिति को लेकर उठे विवाद के बाद अब खबर आ रही है कि उप मुख्यमंत्री सुशील मोदी को जैसे ही इस आदेश के बारे में पता चला उन्होंने नगर विकास विभाग के प्रधान सचिव से जानकारी ली और साफ़ कहा कि कि ये जांच दल काम शुरू नहीं करेगा.

  • नीतीश सरकार का 'अजीब' फैसला, पटना की दुर्दशा के 'जिम्मेदार' ही करेंगे जांच

    नीतीश सरकार का 'अजीब' फैसला, पटना की दुर्दशा के 'जिम्मेदार' ही करेंगे जांच

    बिहार की राजधानी पटना में जलजमाव (Patna Flood) से राज्य के नगर विकास विभाग की पोल खुल गई है. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने अपने 14 वर्षों के शासनकाल में किस प्रकार से अर्बन प्लानिंग की उपेक्षा की है इसका भी नजारा इस बाढ़ में दिखा है. लेकिन राज्य सरकार ने इस अभूतपूर्व जलजमाव से कुछ ना सीखा और न ही कुछ सबक़ लेना चाहती है.

  • बिहार बाढ़ पीड़ितों की मदद के आगे आए अमिताभ बच्चन की लोगों ने की तारीफ, अब यूं मिल रहा है जवाब

    बिहार बाढ़ पीड़ितों की मदद के आगे आए अमिताभ बच्चन की लोगों ने की तारीफ, अब यूं मिल रहा है जवाब

    बिहार राज्य (Bihar Flood) इन दिनों बाढ़ के बुरे कहर से गुजर रहा है. भारी बारिश के वजह से बिहार के कई इलाकों में बाढ़ ने लोगों का जीवन अस्त-व्यस्त कर दिया था. न ही वहां के वासियों को खाना मिल पा रहा था और न ही वह चैन से रह पा रहे थे.

  • बारिश-बाढ़ से 2,100 से अधिक लोगों की हुई मौत, चौंकाने वाले आंकड़े आपको कर देंगे हैरान

    बारिश-बाढ़ से 2,100 से अधिक लोगों की हुई मौत, चौंकाने वाले आंकड़े आपको कर देंगे हैरान

    वहीं, 22 राज्यों में 25 लाख से अधिक लोग बाढ़ से प्रभावित हुए. महाराष्ट्र में सर्वाधिक लोगों की मौतें हुईं, जहां 399 लोगों को अपनी जान गंवानी पड़ी. इसके बाद पश्चिम बंगाल (227) का स्थान है. देश के करीब 357 जिले बारिश, बाढ़ और भूस्खलन से प्रभावित हुए. अधिकारियों के मुताबिक देश भर में 738 लोग घायल हुए और करीब 20,000 पशु भी मारे गये.

  • अमिताभ बच्चन ने बिहार के बाढ़ पीड़ितों के लिए भेजी लाखों की मदद, सुशील मोदी को सौंपा गया चेक

    अमिताभ बच्चन ने बिहार के बाढ़ पीड़ितों के लिए भेजी लाखों की मदद, सुशील मोदी को सौंपा गया चेक

    बाढ़ की त्रासदी झेल रहे बिहार को सुपर स्टार अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) ने 51 लाख रुपये की आर्थिक मदद दी है. उन्होंने यह मदद बिहार के मुख्यमंत्री राहत कोष को दी है. हिन्दी सिनेमा जगत के नामी अभिनेता अमिताभ बच्चन ने बिहार के लिए मदद राशि का चेक अपने प्रतिनिधि के माध्यम से पटना भेजा. बुधवार को सहायता राशि का चेक बिहार सरकार के उप मुख्यमंत्री सुशील मोदी को सौंपा गया. बिहार भारी वर्षा और बाढ़ के कारण कठिन हालात से गुजर रहा है. बिहार में बारिश और बाढ़ से संबंधित विभिन्न घटनाओं में करीब सौ लोगों की मौत हो चुकी है. लोगों को भारी नुकसान झेलना पड़ा है.

  • BJP-JDU नेताओं में मचे घमासान पर तेजस्वी का हमला- 'NDA ने बिहार को सर्कस बना दिया और ये लोग कुत्ते-बिल्ली की तरह...'

    BJP-JDU नेताओं में मचे घमासान पर तेजस्वी का हमला- 'NDA ने बिहार को सर्कस बना दिया और ये लोग कुत्ते-बिल्ली की तरह...'

    बिहार में बाढ़ और भारी बारिश के बाद हुए जल जमाव को लेकर सियासत जारी है. सरकार की सहयोगी दल BJP के कुछ नेता भी इसे लेकर नीतीश कुमार पर हमलावर हैं. उधर, इसी कड़ी में आज प्रमुख विपक्षी दल राजद (RJD) ने NDA गठबंधन वाले नीतीश कुमार (Nitish Kumar) की सरकार पर हमला बोला है.

  • राजद नेता जगदानंद सिंह ने अब नीतीश कुमार से सवाल पूछे

    राजद नेता जगदानंद सिंह ने अब नीतीश कुमार से सवाल पूछे

    राष्ट्रीय जनता दल (RJD) के वरिष्ठ नेता जगदानंद सिंह ने बाढ़ और जलजमाव से जूझते बिहार को लेकर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से कई सवाल किए हैं. 'पटना और बिहार में आई बाढ़ की त्रासदी का सच' शीर्षकयुक्त एक बयान में कहा, 'नीतीश जी, पटना में जलजमाव या जलभराव पर पत्रकारों द्वारा पूछे गए सवालों पर आपको आश्चर्यजनक जवाब देते सुना था, लेकिन इंतज़ार करना बेहतर समझा, ताकि आप कष्ट में पड़ी आबादी को समस्या से निजात दिलवा सकें... पटना के लोग अब भी कष्ट में हैं, हालांकि पानी अधिकांश इलाकों से निकाला जा चुका है या निकासी के अंतिम चरण में है... सो, मैं आपसे या आपके माध्यम से निम्न बातें जानना चाहता हूं, जिनके जवाब यदि आप दे सकें, तो लोगों को सच्चाई मालूम होगी...'

  • पटना में बाढ़ हुई कम, लेकिन बीजेपी-जेडीयू के बीच 'पानी सिर के ऊपर'

    पटना में बाढ़ हुई कम, लेकिन बीजेपी-जेडीयू के बीच 'पानी सिर के ऊपर'

    बिहार की राजधानी पटना में बाढ़ के बाद बीजेपी और जेडीयू  में ही आपसी टकराव बढ़ता जा रहा है. बीजेपी की ओर से केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह जहां मोर्चा संभाले हुए वहीं अभी तक जेडीयू ने चुप्पी साध रखी थी लेकिन अब ऐसा लग रहा है कि संजय कुमार झा ने मोर्चा संभाल लिया है.

Advertisement