NDTV Khabar

बादल


'बादल' - 509 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • कर्नाटक में सियासी संकट के बीच विधायकों के साथ क्रिकेट खेलने में मशगूल दिखे येदियुरप्पा 

    कर्नाटक में सियासी संकट के बीच विधायकों के साथ क्रिकेट खेलने में मशगूल दिखे येदियुरप्पा 

    कांग्रेस-जद(एस) के बागी विधायकों ने विधानसभा अध्यक्ष द्वारा अपने इस्तीफे स्वीकार किये जाने में देरी को लेकर उच्चतम न्यायालय में याचिका दायर की थी, जिसपर मंगलवार को सुनवाई हुई. अदालत बुधवार सुबह इस मामले में अपना फैसला सुनाएगा. कर्नाटक में सत्तारूढ़ कांग्रेस-जद(एस) गठबंधन के करीब 16 विधायक विधानसभा की सदस्यता से इस्तीफा दे चुके हैं, जिससे कर्नाटक सरकार पर संकट के बादल मंडरा रहे हैं.

  • दिल्ली-एनसीआर में हुई झमाझम बारिश, गर्मी और उमस से मिली राहत

    दिल्ली-एनसीआर में हुई झमाझम बारिश, गर्मी और उमस से मिली राहत

    तेज गर्मी और उमस झेल रहे दिल्‍ली-एनसीआर के निवासियों को सोमवार को आखिर राहत मिल ही गई. जैसा कि मौसम विभाग ने भविष्‍यवाणी की थी, सोमवार दोपहर बाद दिल्‍ली-एनसीआर में बादल झमाझम बरसे.

  • Weather Updates: दिल्ली में आज हल्की बारिश या बूंदाबांदी की संभावना, जानें अन्य राज्यों का हाल

    Weather Updates: दिल्ली में आज हल्की बारिश या बूंदाबांदी की संभावना, जानें अन्य राज्यों का हाल

    मौसम विभाग के अनुसार, दिल्ली में अधिकतम तापमान मौसम के औसत से तीन डिग्री अधिक 37.7 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. आर्द्रता का स्तर 54 से 64 प्रतिशत के बीच रहा. मौसम विभाग ने सोमवार को बहुत हल्की बारिश या बूंदाबांदी की संभावना के साथ आमतौर पर बादल छाए रहने का अनुमान जताया है.

  • बिहार: पटना और इसके आस-पास के क्षेत्रों में छाए बादल, बारिश की संभावना बढ़ी

    बिहार: पटना और इसके आस-पास के क्षेत्रों में छाए बादल,  बारिश की संभावना बढ़ी

    राज्य के विभिन्न हिस्सों में पिछले तीन-चार दिनों से हो रही बारिश के कारण तापमान में भी गिरावट दर्ज की गई है.

  • Weather Updates:दिल्ली एनसीआर में बढ़ा बारिश का इंतजार, उत्तर बंगाल में भारी बारिश की चेतावनी, जानें अपने राज्य का मौसम

    Weather Updates:दिल्ली एनसीआर में बढ़ा बारिश का इंतजार, उत्तर बंगाल में भारी बारिश की चेतावनी, जानें अपने राज्य का मौसम

    Weather Updates: आसमान में हर दिन बादल छाए रहने के बावजूद भी बारिश नहीं हो रही, जिसके कारण लोगों की परेशानी बढ़ती ही जा रही है.

  • विधायक मुंबई में, CM विदेश में : क्या बीजेपी कर्नाटक में सरकार बनाने जा रही है, 10 बड़ी बातें

    विधायक मुंबई में, CM विदेश में : क्या बीजेपी कर्नाटक में सरकार बनाने जा रही है, 10 बड़ी बातें

    कर्नाटक में कुमारस्वामी सरकार पर संकट के बादल मंडरा रहे हैं.. कर्नाटक विधानसभा से अब तक 11 विधायक इस्तीफ़ा दे चुके हैं. इस्तीफ़ा देने वालों में 8 विधायक कांग्रेस के जबकि तीन विधायक जेडीएस के हैं. ये सभी विधायक मुंबई पहुंच चुके हैं जहां उन्हें सोफिटेल होटल में ठहराया गया है. इधर, अपनी सरकार को बचाने के लिए राज्य के मुख्यमंत्री न्यूयॉर्क से भारत के लिए निकल पड़े हैं.. कांग्रेस ने भी दिल्ली में कर्नाटक के संकट से निपटने के लिए आपात बैठक की. जहां बीजेपी पर विधायकों की ख़रीद फरोख़्त का आरोप लगाया. यदि इन विधायकों का इस्तीफा स्वीकार कर लिया जाता है तो सत्तारूढ़ गठबंधन (जिसके 118 विधायक हैं) 224 सदस्यीय विधानसभा में बहुमत खो देगा. वहीं, भाजपा के 105 विधायक हैं. कांग्रेस और जद (एस) के विधायकों के समूह के अपना इस्तीफा सौंपने के लिए विधानसभा अध्यक्ष (स्पीकर) के कार्यालय पहुंचने और बाद में राजभवन में राज्यपाल वजुभाई वाला से मुलाकात करने के बाद गठबंधन सरकार की स्थिरता का संकट गहरा गया है.

  • खतरे में कर्नाटक की कांग्रेस-JDS सरकार? इन 10 प्वाइंट्स में समझे, अब तक क्या-क्या हुआ

    खतरे में कर्नाटक की कांग्रेस-JDS सरकार? इन 10 प्वाइंट्स में समझे, अब तक क्या-क्या हुआ

    कर्नाटक में सत्तारूढ़ कांग्रेस-जद (एस) गठबंधन के 13 विधायकों द्वारा विधानसभा अध्यक्ष को अपना इस्तीफा सौंपने से राज्य में मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी के नेतृत्व वाली महज साल भर पुरानी सरकार खतरे में पड़ गई है. यदि इन विधायकों का इस्तीफा स्वीकार कर लिया जाता है तो सत्तारूढ़ गठबंधन (जिसके 118 विधायक हैं) 224 सदस्यीय विधानसभा में बहुमत खो देगा. वहीं, भाजपा के 105 विधायक हैं. कांग्रेस और जद (एस) के विधायकों के समूह के अपना इस्तीफा सौंपने के लिए विधानसभा अध्यक्ष (स्पीकर) के कार्यालय पहुंचने और बाद में राजभवन में राज्यपाल वजुभाई वाला से मुलाकात करने के बाद गठबंधन सरकार की स्थिरता का संकट गहरा गया है. दरअसल, हाल ही में हुए लोकसभा चुनाव में राज्य में भाजपा के शानदार प्रदर्शन के बाद से गठबंधन सरकार पर संकट के बादल मंडरा रहे थे.

  • संकट में कर्नाटक सरकार : CM कुमारस्वामी विदेश में, इधर जेडीएस- कांग्रेस के 11 विधायकों ने दिया इस्तीफा

    संकट में कर्नाटक सरकार : CM कुमारस्वामी विदेश में, इधर जेडीएस- कांग्रेस के 11 विधायकों ने दिया इस्तीफा

    कर्नाटक की जेडीएस-कांग्रेस सरकार पर संकट के बादल दिखाई दे रहे हैं. राज्य में कांग्रेस और जेडीएस के 11 विधायकों ने इस्तीफ़ा दे दिया है. ये असंतुष्ट विधायक पहले स्पीकर से मिलने गए लेकिन स्पीकर घर पर नहीं मिले.

  • Weather Updates: दिल्ली-एनसीआर में आज भी मौसम हुआ मेहरबान, इस दिन मॉनसून देगा दस्तक, जानें आपके राज्य में कब बरसेंगे मेघ

    Weather Updates: दिल्ली-एनसीआर में आज भी मौसम हुआ मेहरबान, इस दिन मॉनसून देगा दस्तक, जानें आपके राज्य में कब बरसेंगे मेघ

    Weather Updates: भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) के अनुसार, क्षेत्र में 2.4 मिली मीटर बारिश दर्ज की गई है. शुक्रवार के दिन बादल छाए रहने के आसार हैं और शहर में हल्की बारिश होने की संभावना है.

  • यो यो हनी सिंह पर फिर गहराए संकट के बादल, 'मखना' सॉन्ग पर हुआ विवाद

    यो यो हनी सिंह पर फिर गहराए संकट के बादल, 'मखना' सॉन्ग पर हुआ विवाद

    यो यो हनी सिंह (Honey Singh) का नया गाना 'मखना' (Makhna) हाल ही में रिलीज हुआ था. ये गाना फैन्स में काफी पॉपुलर हुआ. अब पंजाब महिला आयोग की चेयरपर्सन मनीषा गुलाटी ने हनी सिंह के इस गाने में महिलाओं के लिए अभद्र भाषा का इस्तेमाल करने पर पुलिस से कार्रवाई की मांग की है.

  • कहां पहुंचा मानसून, कब होगी आपके शहर में बारिश, जाने इस हफ्ते मौसम का पूरा हाल

    कहां पहुंचा मानसून, कब होगी आपके शहर में बारिश, जाने इस हफ्ते मौसम का पूरा हाल

    राष्ट्रीय राजधानी में सोमवार सुबह उमस का असर रहा और न्यूनतम तापमान मौसम के औसत से एक डिग्री सेल्सियस नीचे 27.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.  आर्द्रता 74 प्रतिशत दर्ज किया गया. मौसमविद ने सोमवार को आसमान में बादल छाये रहने के साथ ही हल्की बारिश और धूल भरी हवा चलने के साथ-साथ गरज के साथ छीटें पड़ने का अनुमान व्यक्त किया है. अधिकतम तापमान 36 डिग्री सेल्सियस के करीब बने रहने का अनुमान है. रविवार को अधिकतम तापमान 40.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया और न्यूनतम तापमान 28.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.

  • बिहार में पहुंचा मॉनसून, कई जगहों पर झमाझम बारिश

    बिहार में पहुंचा मॉनसून, कई जगहों पर झमाझम बारिश

    उन्होंने बताया कि गया में अधिकतम तापमान 33.0 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो सामान्य से तीन डिग्री कम है. भागलपुर और पूर्णिया में यह क्रमश: 36 और 33.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. अधिकारियों ने बताया कि भागलपुर और पूर्णिया में क्रमश: 3.2 मिमी और 0.3 मिमी बारिश दर्ज की गई. मौसम विभाग के पूर्वानुमान में कहा गया है कि रविवार को पटना के आसमान में बादल छाये रहने की संभावना है जबकि गया, भागलपुर और पूर्णिया में भी आसमान में बादल छाये रहने तथा गरज के साथ बारिश हो सकती है.

  • दिल्ली में फिर बिगड़ा मौसम का मिजाज, तापमान पहुंचा 40 डिग्री के पार

    दिल्ली में फिर बिगड़ा मौसम का मिजाज, तापमान पहुंचा 40 डिग्री के पार

    मौसम विभाग के एक अधिकारी ने कहा कि आज दिन में आसमान साफ रहेगा. अधिकारी ने कहा कि शाम के समय आसमान में बादल छाये रह सकते हैं और अधिकतम तापमान 40 डिग्री सेल्सियस तक पहुंचने का अनुमान है. दिल्ली में शुक्रवार को अधिकतम तापमान 38.8 डिग्री सेल्सियस जबकि न्यूनतम तापमान 25.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था.  

  • रणवीर सिंह ने अंजाने में ले लिया WWE के पहलवान से पंगा, अब क्या करेेंगे बॉलीवुड एक्टर

    रणवीर सिंह ने अंजाने में ले लिया WWE के पहलवान से पंगा, अब क्या करेेंगे बॉलीवुड एक्टर

    रणवीर सिंह (Ranveer Singh) पर मुसीबत के बादल मंडरा रहे हैं. WWE स्टार ब्रॉक लेसनर (Brock Lesnar) के वकील पॉल हेमन (Paul Heyman) ने रणवीर सिंह (Ranveer Singh) को लीगल नोटिस भेजा है.

  • दिल्ली: मौसम ने रविवार को बनाया खुशनुमा, हल्की बारिश ने दी गर्मी से राहत

    दिल्ली: मौसम ने रविवार को बनाया खुशनुमा, हल्की बारिश ने दी गर्मी से राहत

    पिछले 24 घंटों में हुई हल्की बूंदाबांदी के बाद आज सुबह तेज हवाएं चलने की वजह से गर्मी कम हो गई. मौसम विभाग ने दिन में आमतौर पर बादल छाए रहने, गरज, धूल भरी आंधी चलने और बहुत हल्की बारिश होने का अनुमान लगाया है.

  • World Cup 2019, IND vs SA: टीम इंडिया के पहले मैच पर मंडरा रहे बादल, जानें मौसम का हाल

    World Cup 2019, IND vs SA: टीम इंडिया के पहले मैच पर मंडरा रहे बादल, जानें मौसम का हाल

    ICC World Cup 2019, IND vs SA: वर्ल्ड कप 2019 (World Cup 2019) में आज भारत अपना पहला मुकाबला साउथ अफ्रीका (India Vs South Africa) से खेल रहा है. लेकिन मैच से पहले ऐसी खबर आई जो फैन्स को थोड़ा निराश कर सकती है.

  • झुलसाती गर्मी और तपती धूप के बीच आई राहत भरी खबर, कम हो सकता है दिल्ली का तापमान

    झुलसाती गर्मी और तपती धूप के बीच आई राहत भरी खबर, कम हो सकता है दिल्ली का तापमान

    रविवार को राष्ट्रीय राजधानी का न्यूनतम तापमान 30.8 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया जो इस मौसम के औसत तापमान से तीन डिग्री सेल्सियस ज्यादा है. आर्द्रता का स्तर 64 फीसदी रिकॉर्ड किया गया. मौसम विभाग के अधिकारी ने अनुमान जताया कि दिन में आसमान में आंशिक रूप से बादल छाए रहेंगे और शाम के समय ठंडी हवाएं चलेंगी तथा गरज के साथ बिजली कड़केगी.

  • मोदी सरकार में इस बार अहम जिम्मेदारियां निभाएंगी ये 6 महिलाएं, जानें उनका नाम...

    मोदी सरकार में इस बार अहम जिम्मेदारियां निभाएंगी ये 6 महिलाएं, जानें उनका नाम...

    मोदी सरकार में जहां निर्मला सीतारमण (Nirmala Sitharaman), स्मृति ईरानी (Smriti Irani) और हरसिमरत कौर बादल (Harsimrat Kaur Badal) ने कैबिनेट मंत्री के रूप में शपथ ली. वहीं, साध्वी निरंजन ज्योति (Niranjan Jyoti), रेणुका सिंह (Renuka Singh) और देबाश्री चौधरी (Deboshree Chowdhury) ने राज्यमंत्री के रूप में शपथ ली.