NDTV Khabar

बाबा


'बाबा' - more than 1000 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • तेलंगाना एनकाउंटर पर बोले बाबा रामदेव- पुलिस ने काफी हिम्‍मत का काम किया, अब न्‍याय हुआ

    तेलंगाना एनकाउंटर पर बोले बाबा रामदेव- पुलिस ने काफी हिम्‍मत का काम किया, अब न्‍याय हुआ

    बाबा रामदेव ने कहा कि  पुलिस ने जो किया है वह काफी हिम्‍मत का काम है और मैं यह जरूर कहूंगा कि इससे न्‍याय हुआ है. इस मामले में कानून का सवाल एक अलग मुद्दा है लेकिन मैं निश्चिंत हूं कि इससे देश के लोगों को अब शांति मिली होगी.जो इस तरह के अपराधी होते हैं, कलंक हैं, जिनसे देश, धर्म, संस्‍कृति बदनाम होती है, उनके साथ और जो आतंकवादी हैं उनके साथ, ऑन द स्‍पॉट पुलिस और सेना को ऐसे ही कार्रवाई करनी चाहिए

  • कपिल शर्मा के शो में संजय दत्त ने खोला राज, जेल की सजा कम करवाने के लिये करते थे यह काम- देखें Video

    कपिल शर्मा के शो में संजय दत्त ने खोला राज, जेल की सजा कम करवाने के लिये करते थे यह काम- देखें Video

    कपिल शर्मा (Kapil Sharma) ने अपने कार्यक्रम से हर किसी को हंसाया है. लेकिन इस बार बॉलीवुड के दिग्गज एक्टर संजय दत्त (Sanjay Dutt) के आने के बाद द कपिल शर्मा का पूरा माहौल बदला नजर आया. दरअसल, 'द कपिल शर्मा शो' (The Kapil Sharma Show) का एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें संजू बाबा की बातें सुनकर शो का पूरा माहौल ही बहुत इमोश्नल हो गया.

  • कपिल शर्मा ने संजय दत्त से पूछा उनकी 308 गर्लफ्रेंड का राज, मिला ऐसा जवाब हो गई बोलती बंद- देखें Video

    कपिल शर्मा ने संजय दत्त से पूछा उनकी 308 गर्लफ्रेंड का राज, मिला ऐसा जवाब हो गई बोलती बंद- देखें Video

    कपिल शर्मा (Kapil Sharma) अपने कार्यक्रम 'द कपिल शर्मा शो' (The Kapil Sharma Show) से लोगों का मनोरंजन करने के साथ-साथ उन्हें खूब हंसाते भी हैं. यहां तक कि बॉलीवुड से लेकर दूसरे कलाकार भी 'द कपिल शर्मा शो' में आकर खूब मस्ती करते हैं.

  • रेप के आरोपी नित्यानंद ने घोषित किया अपना 'हिन्दू संप्रभु देश कैलाश' : रिपोर्ट

    रेप के आरोपी नित्यानंद ने घोषित किया अपना 'हिन्दू संप्रभु देश कैलाश' : रिपोर्ट

    भगोड़े स्वयंभू बाबा नित्यानंद ने 'हिन्दू संप्रभु राष्ट्र' की घोषणा की है, और उनके पास अपने तथाकथित 'कैलाश' देश के लिए प्रधानमंत्री तथा मंत्रिमंडल भी है.

  • मैं झारखंड के विकास पर राहुल गांधी को बहस की चुनौती देता हूं : अमित शाह

    मैं झारखंड के विकास पर राहुल गांधी को बहस की चुनौती देता हूं : अमित शाह

    बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने सोमवार को कांग्रेस नेता राहुल गांधी को झारखंड के विकास पर बहस की चुनौती दी है.  झारखंड के चक्रधरपुर में एक चुनावी सभा को सम्बोधित करते हुए शाह ने दावा किया कि पिछले पांच सालों में रघुबर दास के शासन काल में न कोई घोटाला हुआ और न उनके ऊपर भ्रष्टाचार के कोई आरोप लगे.  भाषण के दौरान शाह ने राहुल गांधी की सोमवार को झारखंड के सिमडेगा में चुनावी सभा का ज़िक्र करते हुए कहा कि आज राहुल बाबा भी झारखंड में है और मैं उन्हें चुनौती देता हूं कि वो अपने कांग्रेस पार्टी के 55 साल के शासन और पिछले पांच सालों के BJP के शासनकाल के कामकाज के ऊपर बहस कर लें. 

  • इस बॉलीवुड एक्टर के बेटे ने वीडियो में कहा 'आई लव यू बाबा' तो बोले- और जीने को क्या चाहिए- देखें Video

    इस बॉलीवुड एक्टर के बेटे ने वीडियो में कहा 'आई लव यू बाबा' तो बोले- और जीने को क्या चाहिए- देखें Video

    बॉलीवुड एक्टर रितेश देशमुख (Riteish Deshmukh) के बेटे रियान देशमुख का क्यूट वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है. इस वीडियो में रियान अपने पापा रितेश को बार-बार 'आई लव यू' बोल रहे हैं. वीडियो में साफ देखा जा सकता है कि रियान अपने पापा से कितना प्यार करते हैं.

  • Constitution Day पर PM मोदी ने कहा- संविधान की मजबूती के कारण ही एक भारत, श्रेष्ठ भारत

    Constitution Day पर PM मोदी ने कहा- संविधान की मजबूती के कारण ही एक भारत, श्रेष्ठ भारत

    प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि आज एक ऐतिहासिक दिवस है. आज से 70 साल पहले हमने संविधान को अंगीकृत किया था. उन्‍होंने कहा कि आज अगर बाबा साहब होते तो उनसे अधिक प्रसन्नता शायद ही किसी को होती, क्योंकि भारत ने इतने वर्षों में न केवल उनके सवालों का उत्तर दिया है बल्कि अपनी आज़ादी को, लोकतंत्र को और समृद्ध और सशक्त किया है.

  • आज का इतिहास: बाबा साहब ने संविधान सभा की अंतिम बैठक में दिया था समापन भाषण

    आज का इतिहास: बाबा साहब ने संविधान सभा की अंतिम बैठक में दिया था समापन भाषण

    इतिहास में 25 नवंबर की तारीख स्वतंत्र भारत की एक बड़ी महत्वपूर्ण घटना के साथ दर्ज है. 25 नवंबर 1949 को संविधान सभा की आख़िरी बैठक में बाबा साहब भीम राव आंबेडकर ने समापन भाषण दिया था. इसमें उन्होंने नव निर्मित राष्ट्र के सामने आने वाली चुनौतियों का विस्तार से वर्णन करने के साथ ही बड़े संयमित शब्दों में उन चुनौतियों से निपटने के तरीके भी सुझाए थे.

  • नित्यानंद के आश्रम को जमीन पट्टे पर देने का मामला: CBSE ने स्कूल को जारी किया कारण बताओ नोटिस

    नित्यानंद के आश्रम को जमीन पट्टे पर देने का मामला: CBSE ने स्कूल को जारी किया कारण बताओ नोटिस

    केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) ने अहमदाबाद में एक निजी विद्यालय को अपनी जमीन स्वयंभू बाबा नित्यानंद को आश्रम के लिए पट्टे पर दिए जाने को लेकर कारण बताओ नोटिस जारी किया है. सीबीएसई ने गुरुवार को गुजरात शिक्षा विभाग से भी इस संबंध में रिपोर्ट देने को कहा था कि कैसे बिना उसकी अनुमति के स्कूल ने अहमदाबाद में नित्यानंद के आश्रम को पट्टे पर जमीन दे दी.

  • 'पहले अजित पवार को जेल भेजने की बात थी अब डिप्टी CM बना दिया, मोदी है तो मुमकिन है', कांग्रेस ने पूछे 10 सवाल

    'पहले अजित पवार को जेल भेजने की बात थी अब डिप्टी CM बना दिया, मोदी है तो मुमकिन है', कांग्रेस ने पूछे 10 सवाल

    महाराष्ट्र के सियासी घटनाक्रम पर कांग्रेस ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर पीएम मोदी और बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह से 10 सवाल पूछे हैं. कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि 23 नवंबर का दिन एक काले अध्याय के रूप में दर्ज़ होगा. अवसरवादी अजीत पवार को जेल की सलाखों का डर दिखा कर प्रजातंत्र की हत्या कर दी गई है. यह महाराष्ट्र के लोगों से धोखा है. सुरजेवाला ने कहा कि पहले तो बोलते थे कि अजीत पवार को आर्थर रोड जेल भेजेंगे अब उन्हीं को उप मुख्यमंत्री बना दिया गया है क्योंकि मोदी हैं तो मुमकिन है. कांग्रेस नेता ने कहा कि महाराष्ट्र के राज्यपाल ने अमित शाह के हिटमैन के रूप में काम किया है. बाबा साहेब के प्रदेश में संविधान को रौंदने वाले मोदी जी और अमित शाह हैं.

  • नित्यानंद के विदेश भागने की औपचारिक जानकारी से विदेश मंत्रालय ने किया इनकार

    नित्यानंद के विदेश भागने की औपचारिक जानकारी से विदेश मंत्रालय ने किया इनकार

    अपनी बातों को लेकर अक्सर विवादो में रहने वाला स्वयंभू बाबा नित्यानंद देश छोड़कर भाग गया है. समाचारा एजेंसी पीटीआई के हवाले से ये जानकारी मिली है.

  • बच्चों को अगवा करने के मामले में स्वयंभू बाबा स्वामी नित्यानंद के खिलाफ FIR दर्ज

    बच्चों को अगवा करने के मामले में स्वयंभू बाबा स्वामी नित्यानंद के खिलाफ FIR दर्ज

    गुजरात के अहमदाबाद में अपना आश्रम चलाने के लिए बच्चों को कथित तौर पर अगवा करने और उन्हें बंधक बनाकर अनुयायियों से चंदा जुटाने के काम में लगाने के आरोप में स्वयंभू बाबा स्वामी नित्यानंद के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई है.

  • बीजेपी के बागी उम्‍मीदवार सरयू राय को JMM का समर्थन, हेमंत सोरेन बोले- BJP का असली चेहरा सामने आया

    बीजेपी के बागी उम्‍मीदवार सरयू राय को JMM का समर्थन, हेमंत सोरेन बोले- BJP का असली चेहरा सामने आया

    रांची में सोमवार को रिसालदार बाबा की मज़ार पर चादर चढ़ाने के बाद सोरेन ने कहा, हलांकि ये उनकी व्यक्तिगत राय हैं लेकिन वो सरयू राय के समर्थन में हैं क्योंकि भ्रष्टाचार के ख़िलाफ़ आवाज़ उठाने वाले लोगों का मैंने हमेशा साथ दिया है.

  • Guru Nanak Jayanti: गुरु नानक ने रखी थी करतारपुर साहिब की नींव, जानिए 10 बातें

    Guru Nanak Jayanti: गुरु नानक ने रखी थी करतारपुर साहिब की नींव, जानिए 10 बातें

    Guru Nanak Jayanti 2019: गुरु नानक जयंती 12 नवंबर (November 12) को है. नानक देव जी (Guru Nanak Dev Ji) की जयंती (Guru Nanak Jayanti) कार्तिक पूर्णिमा (Kartik Purnima) के दिन मनाई जाती है. गुरुनानक देव जी सिखों के प्रथम गुरु थे. गुरु नानक देव जी ने ही श्री करतारपुर साहिब गुरुद्वारे (Kartarpur Sahib Gurudwara) की नींव रखी थी. गुरु नानक के अनुयायी उन्हें नानक, नानक देव जी, बाबा नानक और नानकशाह नामों से संबोधित करते हैं. गुरु नानक जी के जन्म दिवस (Guru Nanak Dev Birthday) के दिन गुरु पर्व या प्रकाश पर्व (Guru Parv or Prakash Parv) मनाया जाता है. गुरु नानक देव जी का जन्म राय भोई की तलवंडी (राय भोई दी तलवंडी) नाम की जगह पर हुआ था, जो अब पाकिस्तान के पंजाब प्रांत स्थित ननकाना साहिब (Nankana Sahib) में है. आइये जानते हैं गुरु नानक के जीवन से जुड़ी 10 बातें...

  • पूर्व पीएम मनमोहन सिंह ने कहा- करतारपुर गलियारे के खुलने से भारत-पाक संबंधों में होगा काफी सुधार

    पूर्व पीएम मनमोहन सिंह ने कहा- करतारपुर गलियारे के खुलने से भारत-पाक संबंधों में होगा काफी सुधार

    पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने कहा है कि करतारपुर गलियारा के खुलने से भारत और पाकिस्तान के संबंधों में ‘बहुत सुधार’ होगा. पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने भारतीय सिख श्रद्धालुओं के वीजामुक्त प्रवेश के लिए इस ऐतिहासिक गलियारे का औपचारिक रूप से उद्घाटन किया. उन्होंने भारतीय श्रद्धालुओं के पहले जत्थे का स्वागत किया. यह जत्था पाकिस्तान के करतारपुर के गुरूद्वारा दरबार साहिब को पंजाब के गुरदासपुर के डेरा बाबा नानक धर्मस्थल से जोड़ने वाले गलियारे से पाकिस्तान पहुंचा.

  • Kartarpur Corridor और Gurdwara Darbar Sahib की शानदार तस्वीरें, देखिए यहां

    Kartarpur Corridor और Gurdwara Darbar Sahib की शानदार तस्वीरें, देखिए यहां

    गुरुद्वारा परिसर में आधुनिक तकनीक के इस्तेमाल के साथ संग्रहालय व पुस्तकालय बनाए गए हैं जिनमें बाबा गुरु नानक से जुड़ी चीजों और बेशकीमती तस्वीरों को रखा गया है.

  • करतारपुर कॉरिडोर में सहयोग के लिए पाकिस्तान के PM का शुक्रिया: PM नरेंद्र मोदी

    करतारपुर कॉरिडोर में सहयोग के लिए पाकिस्तान के PM का शुक्रिया: PM नरेंद्र मोदी

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी करतारपुर गलियारे के रास्ते पाकिस्तान के पंजाब प्रांत में स्थित गुरुद्वारा दरबार साहिब जाने वाले 500 से अधिक भारतीय तीर्थयात्रियों के पहले जत्थे को जाने से पहले प्रधानमंत्री मोदी ने लोगों को संबोधित किया. डेरा बाबा नानक में PM मोदी ने कहा, ''ये मेरा सौभाग्य है कि मैं आज देश को करतारपुर साहिब कॉरिडोर समर्पित कर रहा हूं. जैसी अनुभूति आप सभी को ‘कार सेवा’ के समय होती है, वही मुझे इस वक्त हो रही है. मैं आप सभी को, पूरे देश को, दुनिया भर में बसे सिख भाई-बहनों को बहुत-बहुत बधाई देता हूं. करतारपुर कॉरिडोर में सहयोग के लिए पाकिस्तान के PM का शुक्रिया.''

  • फर्जी बाबाओं के जरिए सैन्य जवानों को जासूसी और हनी ट्रैप में फंसाने की पाक की साजिश का खुलासा

    फर्जी बाबाओं के जरिए सैन्य जवानों को जासूसी और हनी ट्रैप में फंसाने की पाक की साजिश का खुलासा

    पाकिस्तान की खुफिया एजेंसियों की नापाक हरकत सामने आई है. हनी ट्रैप में सेना के जवानों को फंसाने की साजिश का खुलासा हुआ है. पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी फर्जी बाबाओं के जरिए सेना के जवानों की जासूसी और हनी ट्रैप में फंसाने की साजिश रच रही थी. फर्जी बाबाओं के जरिए सेना के जवानों की जासूसी और हनी ट्रैप में फंसाने की साजिश का यह एक नया ट्रेंड सामने आया है. ऐसे 150 फर्जी सोशल मीडिया प्रोफाइलों का पता लगा है जिनके जरिए ऐसी हरकतें होती हैं. इंडियन आर्मी ने अक्टूबर में अपनी सभी यूनिटों को नए सिरे से एडवाइजरी जारी की. एडवाइजरी में सोशल मीडिया पर संयम बरतने की सलाह दी गई है.