NDTV Khabar

बाबा News in Hindi


'बाबा' - more than 1000 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • जम्मू-कश्मीर से आर्टिकल 370 क्यों हटा, पीएम मोदी ने राष्ट्र के नाम संबोधन में बताई वजह; पढ़ें- पूरा भाषण

    जम्मू-कश्मीर से आर्टिकल 370 क्यों हटा, पीएम मोदी ने राष्ट्र के नाम संबोधन में बताई वजह; पढ़ें- पूरा भाषण

    मेरे प्यारे देशवासियों, एक राष्ट्र के तौर पर, एक परिवार के तौर पर, आपने, हमने, पूरे देश ने एक ऐतिहासिक फैसला लिया है. एक ऐसी व्यवस्था, जिसकी वजह से जम्मू-कश्मीर और लद्दाख के हमारे भाई-बहन अनेक अधिकारों से वंचित थे, जो उनके विकास में बड़ी बाधा थी, वो अब दूर हो गई है. जो सपना सरदार पटेल का था, बाबा साहेब अंबेडकर का था, डॉक्टर श्यामा प्रसाद मुखर्जी का था, अटल जी और करोड़ों देशभक्तों का था, वो अब पूरा हुआ है.

  • राष्ट्र के नाम अपने संबोधन में पीएम मोदी ने क्या कहा? पढ़ें- 7 बड़ी बातें

    राष्ट्र के नाम अपने संबोधन में पीएम मोदी ने क्या कहा? पढ़ें- 7 बड़ी बातें

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ( PM Narendra Modi) ने गुरुवार को राष्ट्र को संबधित किया. इस दौरान उन्होंने कहा कि हमने पूरे देश में एक ऐतिहासिक फैसला किया. आर्टिकल 370 एक ऐसी व्यवस्था थी जिससे जम्मू-कश्मीर और लद्दाख के हमारे भाई-बहन अनेक अधिकारों से वंचित थे. जम्मू-कश्मीर और लद्दाख के लोग विकास से वंचित थे, वह समस्या अब दूर हो गई है. पीएम ने कहा कि जो सपना सरदार पटेल का था, बाबा साहेब अंबेडकर का था, डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी का था, अटल जी और करोड़ों देशभक्तों का था, वो अब पूरा हुआ है. समाज और जीवन में कुछ बातें समय के साथ इतनी घुल-मिल जाती हैं कि कई बार उन चीजों को स्थाई मान लिया जाता है. ये भाव आ जाता है कि, कुछ बदलेगा नहीं, ऐसे ही चलेगा. अनुच्छेद 370 के साथ भी ऐसा ही भाव था. उससे जम्मू-कश्मीर और लद्दाख के हमारे भाई-बहनों की जो हानि हो रही थी, उसकी चर्चा ही नहीं होती थी. हैरानी की बात ये है कि किसी से भी बात करें, तो कोई ये भी नहीं बता पाता था कि अनुच्छेद 370 से जम्मू-कश्मीर के लोगों के जीवन में क्या लाभ हुआ. अब यह समस्या दूर हो गई है. आइये आपको बताते हैं पीएम मोदी के संबोधन की सात बड़ी बातें. 

  • मायावती का आरोप, गुजरात सरकार की किताब में गलत पढ़ाए जा रहे बाबा साहब के नारे

    मायावती का आरोप, गुजरात सरकार की किताब में गलत पढ़ाए जा रहे बाबा साहब के नारे

    बसपा प्रमुख मायावती ने गुजरात सरकार की किताबों में बाबा साहेब भीमराव अंबेडकर के गलत नारे को पढ़ाए जाने का आरोप लगाया है.

  • सावन के दूसरे सोमवार को बाबा बैद्यनाथ मंदिर में तेज प्रताप ने की पूजा, दिखे इस लुक में

    सावन के दूसरे सोमवार को बाबा बैद्यनाथ मंदिर में तेज प्रताप ने की पूजा, दिखे इस लुक में

    देवघर में बैद्यनाथ मंदिर में की गई पूजा की तस्वीरें न्यूज एजेंसी एएनआई ने जारी की है. तेज प्रताप यादव अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर काफी एक्टिव हैं. इंस्टाग्राम के आधिकारिक अकाउंट पर उन्होंने दो तस्वीरें और एक वीडियो पोस्ट किये थे. तेज प्रताप यादव का यह वीडियो इंटरनेट पर काफी वायरल हो चुका है. तेज प्रताप यादव ने इंस्टाग्राम पर तस्वीर पोस्ट करने के साथ लिखा, ''शिव सत्य है, शिव अनंत है, शिव अनादि है, शिव भगवंत है, शिव ओंकार है, शिव ब्रह्म है, शिव शक्ति है, शिव भक्ति है, आओ भगवान शिव का नमन करें, उनका आशीर्वाद हम सब पर बना रहे.''

  • झारखंड के देवघर में बनेगा 'बाबा वैद्यनाथ संस्कृत विश्वविद्यालय', राज्‍य सरकार ने दी मंजूरीं

    झारखंड के देवघर में बनेगा 'बाबा वैद्यनाथ संस्कृत विश्वविद्यालय', राज्‍य सरकार ने दी मंजूरीं

    मंत्री नीरा यादव ने बताया कि प्रारंभ में संस्कृत विश्वविद्यालय में वेद-वेदान्त, ज्योतिष, साहित्य, व्याकरण समेत सात स्नातकोत्तर विभागों की स्थापना का निर्णय लिया गया है.

  • TOP 5 NEWS: लोकसभा में तीन तलाक बिल और राज्य सभा में RTI संशोधन बिल हुआ पास

    TOP 5 NEWS: लोकसभा में तीन तलाक बिल और राज्य सभा में RTI संशोधन बिल हुआ पास

    तीन तलाक बिल गुरुवार को लोकसभा से पास हो गया. वोटिंग के दौरान बिल के पक्ष में 303 वोट, जबकि विरोध में 82 मत डाले गए.

  • कमलनाथ सरकार को BJP के 2 विधायकों के समर्थन के बाद कम्प्यूटर बाबा का बड़ा बयान- कही यह बात...

    कमलनाथ सरकार को BJP के 2 विधायकों के समर्थन के बाद कम्प्यूटर बाबा का बड़ा बयान- कही यह बात...

    मध्यप्रदेश के दो भाजपा विधायकों द्वारा एक विधेयक पर कमलनाथ सरकार का साथ देने के अगले दिन राज्य सरकार के नदी संरक्षण न्यास के प्रमुख कम्प्यूटर बाबा ने दावा किया कि प्रमुख विपक्षी दल के चार और विधायक पाला बदलने पर विचार कर रहे हैं.

  • 19 दिन में 2.38 लाख श्रद्धालुओं ने अमरनाथ यात्रा की

    19 दिन में 2.38 लाख श्रद्धालुओं ने अमरनाथ यात्रा की

    अमरनाथ यात्रा के लिए शुक्रवार (19 जुलाई, 2019) को जम्मू से 4,094 श्रद्धालुओं का एक और जत्था रवाना हुआ. इस साल एक जुलाई से यात्रा शुरू होने के बाद से अब तक 19 दिनों में 2.38 लाख से अधिक श्रद्धालु समुद्र तल से 3,888 मीटर ऊपर स्थित बाबा बफार्नी के दर्शन कर चुके हैं.

  • पवन सिंह से आम्रपाली दुबे ने की शिकायत 'शिव मानत नहीं', Video हुआ वायरल

    पवन सिंह से आम्रपाली दुबे ने की शिकायत 'शिव मानत नहीं', Video हुआ वायरल

    Bhojpuri Movie: भोजपुरी सिनेमा (Bhojpuri Cinema) की सुपरहिट जोड़ी पवन सिंह और आम्रपाली दुबे ने न सिर्फ इस सॉन्ग में अपने डांस का जादू दिखाया है बल्कि उन्होंने अपनी आवाज भी दी है. 'शिव मानत नहीं' कांवर भजन के लिरिक्स मनोज मतलबी ने लिखे हैं और म्यूजिक छोटा बाबा ने दिया है.

  • 40 साल से नहीं कटवाए बाल तो लोग समझने लगे महात्मा, नाम पड़ गया 'जटावाले बाबा'

    40 साल से नहीं कटवाए बाल तो लोग समझने लगे महात्मा, नाम पड़ गया 'जटावाले बाबा'

    अजीबोगरीब शौक पालने वालों में बिहार में मुंगेर जिले के रहने वाले 63 वर्षीय सकल देव टुड्डू शुमार हैं, जो इन दिनों अपने सिर पर जटा (लंबे बाल) रखने का अजीबोगरीब शौक से चर्चा में हैं.

  • अमरनाथ दर्शन में टूटा 4 साल का रिकॉर्ड, दो लाख श्रद्धालुओं ने किए बाबा बर्फानी के दर्शन

    अमरनाथ दर्शन में टूटा 4 साल का रिकॉर्ड, दो लाख श्रद्धालुओं ने किए बाबा बर्फानी के दर्शन

    श्री अमरनाथ जी श्राइन बोर्ड के अधिकारियों ने कहा कि एक जुलाई को यात्रा शुरू होने के बाद से अब तक 16 दिनों में 2,05,083 श्रद्धालुओं ने समुद्र तल से 3,888 मीटर ऊंचाई पर स्थित पवित्र शिवलिंग के दर्शन कर लिए हैं.

  • दिल्ली पुलिस ने श्रीनगर से दबोचा JeM आतंकी बसीर अहमद, सिर पर था 2 लाख रुपये का इनाम

    दिल्ली पुलिस ने श्रीनगर से दबोचा JeM आतंकी बसीर अहमद, सिर पर था 2 लाख रुपये का इनाम

    साल 2007 में दिल्ली पुलिस के साथ हुए एनकाउंटर के बाद अहमद को गिरफ्तार किया गया था. इसके बाद निचली अदालत ने उसे बरी कर दिया था. लेकिन हाई कोर्ट ने बाद में सजा सुना दी थी, जमानत मिलने के बाद से वह हाई कोर्ट में पेश नहीं हो रहा था. कोर्ट ने गैर जमानती वारंट जारी किया था. इससे पहले दो और साथियों फैयाज और मजीद बाबा को दिल्ली पुलिस ने इसी साल गिरफ्तार किया था.

  • Bhojpuri Cinema: पवन सिंह के कांवड़ गीत 'भोला जी नइहरे में रहे दी' ने मचाई धूम, 'बोल बम' गाने का Video हुआ वायरल

    Bhojpuri Cinema: पवन सिंह के कांवड़ गीत 'भोला जी नइहरे में रहे दी' ने मचाई धूम, 'बोल बम' गाने का Video हुआ वायरल

    Bhojpuri Cinema: भोजपुरी (Bhojpuri) सुपरस्टार पवन सिंह (Pawan Singh) के सॉन्ग 'भोला जी नइहरे में रहे दी' सॉन्ग को खुद पावर स्टार ने गाया है और उनका साथ सोना सिंह ने दिया है. भोजपुरी बोल बम गाने के लिरिक्स आर.आर. पंकज के हैं जबकि म्यूजिक छोटे बाबा का है.

  • करतारपुर गलियारा बैठक: भारतीय पासपोर्ट धारकों को मिलेगी वीजा फ्री एंट्री, रोज जा सकेंगे 5 हजार तीर्थयात्री- सूत्र

    करतारपुर गलियारा बैठक: भारतीय पासपोर्ट धारकों को मिलेगी वीजा फ्री एंट्री, रोज जा सकेंगे 5 हजार तीर्थयात्री- सूत्र

    यह गलियारा सिख श्रद्धालुओं के लिए गुरदासपुर जिला स्थित डेरा बाबा नानक साहिब से पाकिस्तान के करतारपुर स्थित गुरूद्वारा दरबार साहिब तक जाना सुगम बनाएगा. वे इस गलियारे के माध्यम से बिना वीजा के आवागमन कर सकेंगे. उन्हें करतारपुर साहिब जाने के लिए केवल एक परमिट लेना होगा. करतारपुर साहिब को सिख धर्म के संस्थापक गुरू नानक देव ने 1522 में स्थापित किया था. बैठक से पहले पाकिस्तान के विदेश कार्यालय के प्रवक्ता और 13 सदस्यीय पाकिस्तानी प्रतिनिधिमंडल के नेता मोहम्मद फैसल ने कहा, ‘हमें मामलों पर उपयोगी वार्ता होने और समाधान मिलने की उम्मीद है. गलियारे का 70 प्रतिशत काम पूरा हो चुका है.’

  • Amarnath Yatra 2019: 13 दिनों में 1.73 श्रद्धालुओं ने किए बाबा बफार्नी के दर्शन

    Amarnath Yatra 2019: 13 दिनों में 1.73 श्रद्धालुओं ने किए बाबा बफार्नी के दर्शन

    अमरनाथ यात्रा के लिए रविवार (14 जुलाई) को जम्मू से 7,993 श्रद्धालुओं का एक और जत्था रवाना हुआ. इस साल एक जुलाई से यात्रा शुरू होने के बाद से अब तक 1.73 लाख से अधिक श्रद्धालु समुद्र तल से 3,888 मीटर ऊपर स्थित बाबा बफार्नी के दर्शन कर चुके हैं.

  • करतारपुर गलियारा: वाघा बोर्डर पर भारत-पाक प्रतिनिधियों की बैठक जारी, कई मुद्दों पर दूर हो सकते हैं मतभेद

    करतारपुर गलियारा: वाघा बोर्डर पर भारत-पाक प्रतिनिधियों की बैठक जारी, कई मुद्दों पर दूर हो सकते हैं मतभेद

    सूत्रों ने बताया कि इसके अलावा यात्रियों की आवाजाही के लिए जरूरी दस्तावेज, यात्रा के लिए इजाजत पाने वाले श्रद्धालुओं की संख्या भी बैठक के एजेंडा में होगा. उन्होंने बताया कि वह ‘जीरो प्वाइंट’ पर संपर्क के मुद्दे पर भी चर्चा करेंगे. सूत्रों ने बताया कि भारत को आगामी बैठक से काफी उम्मीदें हैं और आशा जताई कि जीरो प्वाइंट पर संपर्क तथा विशेष अवसरों पर काफी संख्या में श्रद्धालुओं की यात्रा पर गहन चर्चा होगी. यह गलियारा सिख श्रद्धालुओं को गुरदासपुर जिला स्थित डेरा बाबा नानक साहिब से पाकिस्तान के करतारपुर स्थित गुरूद्वारा दरबार साहिब तक जाने को सुगम बनाएगा.

  • 'खज़ाने' के चक्कर में पत्नी को 50 दिन तक रखा भूखा, तड़के सुबह कराते थे पूजा, गलती होने पर पीटते थे...

    'खज़ाने' के चक्कर में पत्नी को 50 दिन तक रखा भूखा, तड़के सुबह कराते थे पूजा, गलती होने पर पीटते थे...

    शेगांव थाने के एक अधिकारी ने बुधवार को बताया कि महिला ने अगस्त 2018 में शादी की थी. एक स्वयंभू बाबा ने महिला के पति और ससुराल वालों से कहा कि अगर वह भूखा रहे और कुछ अनुष्ठान करे तो उन्हें ‘गुप्त खज़ाना’ मिल सकता है.

  • पीएम नरेंद्र मोदी ने फिटनेस को लेकर अक्षय कुमार और बाबा रामदेव को भी पछाड़ा, इस लिस्ट में रहे टॉप पर

    पीएम नरेंद्र मोदी ने फिटनेस को लेकर अक्षय कुमार और बाबा रामदेव को भी पछाड़ा, इस लिस्ट में रहे टॉप पर

    भारत की प्रमुख प्रिवेंटिव हेल्थकेयर इकोसिस्टम 'जीओक्यूआईआई' ने मंगलवार को इस बात की घोषणा की. बता दें लोगों के स्वस्थ्य के लिए प्रेरित करने वाले अन्य लोगों की लिस्ट में एमएस धोनी, रणवीर सिंह, करीना कपूर, टाइगर श्रॉफ, प्रियंका चोपड़ा, विराट कोहली और दीपिका पादुकोण शामिल हैं, जिन्होंने टॉप 10 में जगह बनाई है. 

12345»

Advertisement

 

बाबा वीडियो

बाबा से जुड़े अन्य वीडियो »