NDTV Khabar

बाल ठाकरे


'बाल ठाकरे' - 139 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • भूमि पूजन पर बोली शिवसेना- बाल ठाकरे का सपना पूरा, कारसेवकों की कुर्बानी भुलाने वाले 'रामद्रोही'

    भूमि पूजन पर बोली शिवसेना- बाल ठाकरे का सपना पूरा, कारसेवकों की कुर्बानी भुलाने वाले 'रामद्रोही'

    भूमि पूजन के मौके पर शिवसेना के कई नेताओं के ओर से प्रतिक्रियाएं आई हैं. वहीं. पार्टी के मुखपत्र 'सामना' में छपे संपादकीय में कहा गया है कि अयोध्या में राम मंदिर के भूमि पूजन के समय जो लोग ‘कार सेवकों’ की कुर्बानी को भूल गए, वे ‘राम द्रोही’ हैं

  • उद्धव ठाकरे ने खुद के सीएम बनने को लेकर दिया बड़ा बयान, कहा - मैंने कभी भी सपना नहीं देखा था कि...

    उद्धव ठाकरे ने खुद के सीएम बनने को लेकर दिया बड़ा बयान, कहा - मैंने कभी भी सपना नहीं देखा था कि...

    उन्होंने कहा कि राज्य और देश का हित हर विचारधारा से बड़ा है. राजनीतिक ताकत मेरे लिए नई बात नहीं है क्योंकि मैंने अपने पिता (दिवंगत शिवसेना सुप्रीमो बाल ठाकरे) को बचपन से इसे संभालते देखा. मेरे लिए सत्ता की ताकत (मुख्यमंत्री का पद) नई बात है. शिवसेना अध्यक्ष ने कहा कि मुख्यमंत्री बनना अपने पिता से किया गया वादा पूरा करने की दिशा में मेरा पहला कदम है.

  • राज ठाकरे को उद्धव का जवाब, हमने हिंदुत्व नहीं छोड़ा, हमारा रंग और मन भी भगवा

    राज ठाकरे को उद्धव का जवाब, हमने हिंदुत्व नहीं छोड़ा, हमारा रंग और मन भी भगवा

    महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री और शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने गुरुवार को कहा कि हमने हिंदुत्व छोड़ा नहीं है. हमारा रंग भगवा है और मन में भी भगवा है. उद्धव ठाकरे ने मुंबई के बांद्रा के बीकेसी में आयोजित वचनपूर्ति समारोह में यह बात कही. उद्धव ठकरे का यह बयान आज महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (एमएनएस) के बदले हुए झंडे और राज ठाकरे के भाषण का जवाब माना जा रहा है. राज ठाकरे ने उद्धव ठाकरे पर परोक्ष व्यंग्य कसते हुए कहा था ‘‘मैं सरकार बनाने के लिए मेरी पार्टी का रंग नहीं बदलता.’’

  • बाल ठाकरे के स्मारक के लिये पेड़ों की कटाई की खबरों पर बोलीं अमृता फडणवीस- पाखंड एक बीमारी है...

    बाल ठाकरे के स्मारक के लिये पेड़ों की कटाई की खबरों पर बोलीं अमृता फडणवीस- पाखंड एक बीमारी है...

    शिवसेना ने मुंबई के आरे कालोनी में पर्यावरण से जुड़ी चिंताओं का हवाला देकर मेट्रो कोच रख रखाव के लिए पेड़ों को काटने की इजाजत देने से इनकार कर दिया था और मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने मुख्यमंत्री के तौर पर कार्यभार संभालने के बाद अपने पहले अहम फैसलों में से एक के तहत इसके काम पर रोक लगा दी थी.

  • बाल ठाकरे ने क्यों कहा था अगर BJP महाराष्ट्र की सत्ता से गई तो केंद्र में लूजर साबित होगी? 

    बाल ठाकरे ने क्यों कहा था अगर BJP महाराष्ट्र की सत्ता से गई तो केंद्र में लूजर साबित होगी? 

    यह पूछने पर कि गठबंधन का हर दल उस पोस्ट (सीएम पद) के लिए प्रयास कर रहा है तो बाल ठाकरे कहते हैं, 'प्रयास करने में हर्ज ही क्या है...अगर बीजेपी के लोग प्रयास कर रहे हैं...या हम (शिवसेना) प्रयास कर रहे हैं तो करना चाहिए'.

  • सुप्रिया सुले ने बाला साहेब को किया याद, ट्वीट में लिखा "आज उन्हें यहां होना चाहिए था"

    सुप्रिया सुले ने बाला साहेब को किया याद, ट्वीट में लिखा

    NCP प्रमुख शरद पवार (Sharad Pawar) की बेटी सुले ने कहा कि बाल ठाकरे और उनकी पत्नी ने उन्हें “बेटी से ज्यादा” प्रेम एवं स्नेह दिया और कहा कि वह उन्हें बहुत याद करती हैं. सुले ने लिखा है “मा साहेब और बाला साहेब- आज आपकी बहुत याद आ रही है. आज आप दोनों को यहां होना चाहिए था.

  • पत्रकार और फोटोग्राफर उद्धव ठाकरे अब महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री

    पत्रकार और फोटोग्राफर उद्धव ठाकरे अब महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री

    मुंबई में 27 जुलाई 1960 को जन्मे उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) की स्कूली शिक्षा मुंबई के दादर में स्थित बाल मोहन विद्या मंदिर स्कूल में हुई. मुंबई विश्वविद्यालय सर जमशेदजी जीजीभाय स्कूल ऑफ आर्ट से उन्होंने उच्च शिक्षा प्राप्त की. प्रखर हिंदू राष्ट्रवादी पार्टी शिवसेना के प्रमुख और पार्टी के संस्थापक बाल ठाकरे के बेटे उद्धव सन 2002 से राजनीति में सक्रिय हैं. राजनीति की पारी शुरू करने से पहले वे मराठी दैनिक हिंदू में पत्रकार थे. राजनीति की पारी शुरू करने के बाद उद्धव की सक्रियता से शिवसेना ने सन 2002 में बीएमसी चुनावों में शानदार जीत हासिल की. इसके बाद जनवरी 2003 में उन्‍हें शिवसेना का कार्यकारी अध्‍यक्ष बनाया गया.

  • महाराष्‍ट्र में जारी सियासी बवाल पर बोले गिरिराज सिंह, 'बालासाहब ने कहा था, संख्याबल वाली पार्टी को मिले मुख्यमंत्री पद'

    महाराष्‍ट्र में जारी सियासी बवाल पर बोले गिरिराज सिंह, 'बालासाहब ने कहा था, संख्याबल वाली पार्टी को मिले मुख्यमंत्री पद'

    महाराष्ट्र (Maharashtra) में सरकार बनाने के भाजपा के फैसले का स्वागत करते हुए केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह (Giriraj Singh) ने दावा किया कि शिवसेना (Shivsena) के संस्थापक दिवंगत बाल ठाकरे (Bal Thackeray) ने कहा था कि संख्याबल वाली पार्टी को मुख्यमंत्री पद मिलना चाहिए.

  • बाल ठाकरे की पुण्यतिथि पर श्रद्धांजलि देने पहुंचे देवेंद्र फडणवीस, शिवसेना के कार्यकर्ताओं ने लगाये नारे

    बाल ठाकरे की पुण्यतिथि पर श्रद्धांजलि देने पहुंचे देवेंद्र फडणवीस, शिवसेना के कार्यकर्ताओं ने लगाये नारे

    महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री देवेन्द्र फडणवीस रविवार को जब शिवाजी पार्क में बाल ठाकरे को उनकी 7वीं पुण्यतिथि पर श्रद्धांजलि देने के बाद लौट रहे थे तब शिवसेना के कुछ कार्यकर्ताओं ने उनके खिलाफ नारेबाजी की. शिवसेना के कुछ कार्यकर्ता पूर्व मुख्यमंत्री के काफिले के नजदीक आकर विधानसभा चुनाव प्रचार के दौरान नारेबाजी करने लगे.

  • उद्धव ने NCP से हाथ मिलाया, बाल ठाकरे का पुराना VIDEO वायरल; जानिए- क्या कहा था शरद पवार के बारे में

    उद्धव ने NCP से हाथ मिलाया, बाल ठाकरे का पुराना VIDEO वायरल; जानिए- क्या कहा था शरद पवार के बारे में

    ...  अगर यह कहा गया होता कि राजनीति बदमाशों का खेल, आप बदमाश के साथ रहेंगे या सज्जन के साथ? मैं बता देता हूं, मैं बदमाश के साथ नहीं जाऊंगा. दुष्ट के साथ गठबंधन संभव नहीं है." ठाकरे अपने इंटरव्यू में यहीं नहीं रुके थे उन्होंने कहा था "जो इंसान अटल बिहारी वाजपेयी की सरकार को अस्थिर करने के प्रयास में लगा हो उससे हम हाथ कैसे मिला सकते हैं?

  • शिवसेना ने BJP को चेताया- 'महाराष्ट्र में सत्ता का रिमोट कंट्रोल अब उद्धव के हाथों में'

    शिवसेना ने BJP को चेताया- 'महाराष्ट्र में सत्ता का रिमोट कंट्रोल अब उद्धव के हाथों में'

    राज्य में 1995 से लेकर 1999 तक पहली शिवसेना-भाजपा गठबंधन सरकार के दौरान शिवसेना के संस्थापक दिवंगत बाल ठाकरे अक्सर ‘रिमोट कंट्रोल’ शब्द का प्रयोग करते थे. शिवसेना अन्य मांगों के साथ-साथ चाहती है कि भाजपा उसे लिखित में ‘सत्ता में बराबरी’ का हक देने का आश्वासन दे और मुख्यमंत्री पद का कार्यकाल बराबर समय के लिए उसके साथ बांटे.

  • नई पीढ़ी के साथ बदल रही है शिवसेना

    नई पीढ़ी के साथ बदल रही है शिवसेना

    शिवसेना की स्थापना 19 जून 1966 को महाराष्ट्र की अस्मिता और मराठी भाषियों के अधिकार और न्याय दिलाने के लिए हुई थी. साठ के दशक में मुम्बई में गुजराती और दक्षिण भाषियों का वर्चस्व बढ़ रहा था. शिवसेना प्रमुख बाल ठाकरे ने मराठी मन की उस व्यथा को देखा उसे समझा और अपने ओजस्वी भाषणों से मराठी मन को आकर्षित कर न सिर्फ एक मजबूत संगठन खड़ा किया बल्कि मराठियों की खोई अस्मिता को फिर से स्थापित किया. आज बाल ठाकरे भले जीवित नही हैं लेकिन शिवसैनिक आज भी उनके लिए सब कुछ समर्पित करने को तैयार रहते हैं. पर अब शिवसेना बदल रही है खासकर ठाकरे परिवार की तीसरी पीढ़ी का प्रतिनिधित्व करने वाले आदित्य ठाकरे की सोच अलग है.

  • 'एक दिन शिवसैनिक बनेगा मुख्यमंत्री', उद्धव को याद आया बाल ठाकरे से किया वादा, BJP बोली- इच्छा व्यक्त करने में क्या बुराई है

    'एक दिन शिवसैनिक बनेगा मुख्यमंत्री', उद्धव को याद आया बाल ठाकरे से किया वादा, BJP बोली- इच्छा व्यक्त करने में क्या बुराई है

    शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने सोमवार को कहा कि उनके बेटे के राजनीति में उतरने का यह आशय नहीं है कि वह राजनीति से संन्यास ले रहे हैं . साथ ही उन्होंने विश्वास जताया कि कोई शिवसैनिक एक दिन राज्य का मुख्यमंत्री बनेगा. उनके इस बयान पर बीजेपी नेता और केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने कहा है कि इच्छा व्यक्ति में क्या बुराई है.

  • आदित्य ठाकरे : पहली बार चुनाव मैदान में ठाकरे परिवार का कोई भी सदस्य, जानें उनके जीवन से जुड़ी खास बातें

    आदित्य ठाकरे : पहली बार चुनाव मैदान में ठाकरे परिवार का कोई भी सदस्य, जानें उनके जीवन से जुड़ी खास बातें

    दिवंगत बाल ठाकरे द्वारा 1966 में शिवसेना की स्थापना किए जाने के बाद से ठाकरे परिवार से किसी भी सदस्य ने कोई चुनाव नहीं लड़ा है या वे किसी भी संवैधानिक पद पर नहीं रहे हैं. युवा शिवसेना अध्यक्ष आदित्य ठाकरे ने गुरुवार को वर्ली विधानसभा क्षेत्र से अपना नामांकन दाख़िल कर दिया. वर्ली को शिवसेना की सबसे सुरक्षित विधानसभा सीटों में से एक समझा जाता है, इसलिए आदित्य की उम्मीदवारी को अंतिम रूप दिया गया है. उद्धव के चचेरे भाई और महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (MNS) प्रमुख राज ठाकरे ने 2014 में राज्य में हुए विधानसभा चुनाव लड़ने की अपनी इच्छा जताई थी. हालांकि उन्होंने बाद में अपना मन बदल लिया था.

  • आदित्य ठाकरे के नाम पर ठगी करने वाला गिरफ्तार, इस तरह ऐंठता था रुपये

    आदित्य ठाकरे के नाम पर ठगी करने वाला गिरफ्तार, इस तरह ऐंठता था रुपये

    आरोपी ने कर्मचारी से एक पार्सल के बदले पैसे मांगे थे, जिसके बारे में उसका दावा था कि उसका आर्डर आदित्य ठाकरे ने किया था. मातोश्री में दिवंगत शिव सेना प्रमुख बाल ठाकरे रहते थे, वहां सुरक्षा बेहत सख्त रहती है. एक पुलिस अधिकारी ने शनिवार को बताया कि आरोपी धीरज मोरे बंगले में कर्मचारियों को पहले भी इस तरह ठग चुका था.

  • एनकाउंटर स्पेशलिस्ट प्रदीप शर्मा ने बंदूक छोड़ 'धनुष-बाण' थामा, शिवसेना में हुए शामिल

    एनकाउंटर स्पेशलिस्ट प्रदीप शर्मा ने बंदूक छोड़ 'धनुष-बाण' थामा, शिवसेना में हुए शामिल

    पूर्व एनकाउंटर स्पेशलिस्ट प्रदीप शर्मा ने 'गन' छोड़कर 'धनुष-बाण' थाम लिया है. वे शुक्रवार को शिवसेना में शामिल हो गए. धनुष-बाण शिवसेना का चुनाव चिह्न है. शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने शर्मा के हाथ मे शिवबंधन बांधकर उन्हें पार्टी में शामिल किया. शर्मा ने कहा कि दिवंगत बाल ठाकरे उन्हें अपने बेटे जैसा मानते थे. जब भी सर्विस में कोई दिक्कत आती थी तो साहब मदद करते थे. वहीं उद्धव ठाकरे ने कहा कि अभी तक शर्मा की गन बोलती थी अब मन बोलेगा. माना जा रहा है कि प्रदीप शर्मा को शिवसेना विधानसभा चुनाव में नालासोपारा से अपना उमीदवार बना सकती है.

  • कभी प्रधानमंत्री पद के लिए बाल ठाकरे की पहली पसंद थीं सुषमा स्वराज, शिवसेना सांसद ने सुनाया किस्सा

    कभी प्रधानमंत्री पद के लिए बाल ठाकरे की पहली पसंद थीं सुषमा स्वराज, शिवसेना सांसद ने सुनाया किस्सा

    देश की पूर्व विदेश मंत्री सुषमा स्वराज के निधन पर शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने शोक जताया है.  उन्होंने कहा कि  उनके निधन से उनके परिवार को हुई अपूर्णीय क्षति हुई है.

  • Thackeray Movie: नवाजुद्दीन सिद्दीकी की 'ठाकरे' का सरप्राइज, सुबह 4:15 बजे देख सकेंगे सिनेमाघर में फिल्म

    Thackeray Movie: नवाजुद्दीन सिद्दीकी की 'ठाकरे' का सरप्राइज, सुबह 4:15 बजे देख सकेंगे सिनेमाघर में फिल्म

    नवाजुद्दीन सिद्दीकी (Nawazuddin Siddiqui) की फिल्म 'ठाकरे (Thackeray)' को लगभग 1,300 स्क्रीन्स पर रिलीज किया जा रहा है. 'ठाकरे' का बजट लगभग 25-30 करोड़ रुपये बताया जा रहा है.

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com