NDTV Khabar

बाल News in Hindi


'बाल' - 949 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • TikTok Top 5: आयुष्मान खुराना ने बिना बाल के किया 'Bala Dance', हंस पड़े लोग- देखें VIDEO

    TikTok Top 5: आयुष्मान खुराना ने बिना बाल के किया 'Bala Dance', हंस पड़े लोग- देखें VIDEO

    रोज की तरह आज भी टिकटॉक (TikTok) पर कई वीडियो वायरल (TikTok Viral Videos) हो रहे हैं. अक्षय कुमार की फिल्म ‘हाउसफुल-4’ (HouseFull 4) का ‘बाला…’ सॉन्ग (Bala Song) काफी पॉपुलर हो रहा है. ayushmann khurrana ने शानदार अंदाज में ‘बाला डांस’ किया.

  • Grey Hair Home Remedies: 4 घरेलू नुस्खे बच्चों के सफेद हो रहे बालों के लिए होंगे फायदेमंद, जानें डाइट में क्या लें

    Grey Hair Home Remedies: 4 घरेलू नुस्खे बच्चों के सफेद हो रहे बालों के लिए होंगे फायदेमंद, जानें डाइट में क्या लें

    Grey Hair Home Remedies: क्या आपके बच्चों के बाल भी सफेद हो चुके हैं. अगर हां तो यह आपके लिए बुरा हो सकता है. अनियमित जीवनशैली खराब बालों के लिए एक महत्वपूर्ण कारण है.

  • जब तक महिला की गलती नहीं होती, तब तक पुरुष कोई गलती नहीं कर सकता : इमरती देवी

    जब तक महिला की गलती नहीं होती, तब तक पुरुष कोई गलती नहीं कर सकता : इमरती देवी

    मध्य प्रदेश भले ही महिलाओं के प्रति अपराध में नंबर वन हो लेकिन इसके लिये पुरुष दोषी नहीं हैं. कुछ ऐसा ही संदेश मिल रहा है राज्य की महिला बाल विकास मंत्री इमरती देवी के बयान से. दरअसल उनसे एक सवाल हनीट्रैप कांड पर किया गया था जिसके जवाब में मंत्री जी ने कहा जब तक महिला की गलती नहीं होती, तब तक पुरुष कोई गलती नहीं कर सकता.

  • सोशल मीडिया के जरिए से चाइल्ड पोर्नोग्राफी फैलाने को लेकर 12 लोग गिरफ्तार, 20 के खिलाफ मामला दर्ज

    सोशल मीडिया के जरिए से चाइल्ड पोर्नोग्राफी फैलाने को लेकर 12 लोग गिरफ्तार, 20 के खिलाफ मामला दर्ज

    केरल पुलिस की बाल यौन उत्पीड़न निरोधक इकाई (सीसीएसई) द्वारा राज्य में 21 स्थानों पर छापा मारे जाने के बाद यह कार्रवाई हुई है. सीसीएसई इंटरपोल की बच्चों के विरूद्ध अपराध संबंधी इकाई और इंटरनेशनल सेंटर फोर मिसिंग एंड एक्सप्लॉयटेड चिल्ड्रेन के साथ मिलकर काम करती है.

  • उन्नाव दुष्कर्म पीड़िता का तीन लोग 9 दिन तक करते रहे बलात्कार, CBI ने कोर्ट को बताया

    उन्नाव दुष्कर्म पीड़िता का तीन लोग 9 दिन तक करते रहे बलात्कार, CBI ने कोर्ट को बताया

    सीबीआई ने अपने आरोप पत्र में भारतीय दंड संहिता की धाराओं 120बी (आपराधिक षड्यंत्र), 363 (अपहरण), 366 (अपहरण या महिला को शादी के लिए मजबूर करना), 376 डी (एक से अधिक लोगों द्वारा यौन उत्पीड़न) और बाल यौन अपराध संरक्षण अधिनियम (पोक्सो) की धाराओं तीन और चार (बलात्कार एवं सजा) के तहत आरोपियों के रूप में तीन लोगों- नरेश तिवारी, बृजेश यादव और शुभम सिंह को नामजद किया है. इन आरोपों के तहत अपराध तय होने पर अधिकतम उम्रकैद का प्रावधान है.

  • नई पीढ़ी के साथ बदल रही है शिवसेना

    नई पीढ़ी के साथ बदल रही है शिवसेना

    शिवसेना की स्थापना 19 जून 1966 को महाराष्ट्र की अस्मिता और मराठी भाषियों के अधिकार और न्याय दिलाने के लिए हुई थी. साठ के दशक में मुम्बई में गुजराती और दक्षिण भाषियों का वर्चस्व बढ़ रहा था. शिवसेना प्रमुख बाल ठाकरे ने मराठी मन की उस व्यथा को देखा उसे समझा और अपने ओजस्वी भाषणों से मराठी मन को आकर्षित कर न सिर्फ एक मजबूत संगठन खड़ा किया बल्कि मराठियों की खोई अस्मिता को फिर से स्थापित किया. आज बाल ठाकरे भले जीवित नही हैं लेकिन शिवसैनिक आज भी उनके लिए सब कुछ समर्पित करने को तैयार रहते हैं. पर अब शिवसेना बदल रही है खासकर ठाकरे परिवार की तीसरी पीढ़ी का प्रतिनिधित्व करने वाले आदित्य ठाकरे की सोच अलग है.

  • स्मृति ईरानी ने राहुल गांधी पर साधा निशाना, कहा- जवाब दें कि कांग्रेस ने ब्रिटेन में कश्मीर मामले पर देश को बदनाम क्यों किया

    स्मृति ईरानी ने राहुल गांधी पर साधा निशाना, कहा- जवाब दें कि कांग्रेस ने ब्रिटेन में कश्मीर मामले पर देश को बदनाम क्यों किया

    केंद्रीय महिला और बाल कल्याण मंत्री ईरानी ने कटाक्ष किया कि गांधी 'अपनी ही पार्टी के लिए समस्या' बन गए हैं. ईरानी ने कांग्रेस नेता गांधी को 2019 लोकसभा चुनाव में अमेठी में हराया था. उन्होंने कहा कि 21 अक्टूबर को महाराष्ट्र में होने वाले विधानसभा चुनाव में लोग राहुल गांधी को उचित जवाब देंगे.

  • खाने में मिला बाल तो गुस्साए पति ने कर दिया पत्नी को गंजा, मिली ऐसी सज़ा

    खाने में मिला बाल तो गुस्साए पति ने कर दिया पत्नी को गंजा, मिली ऐसी सज़ा

    शख्स को चावल और दूध वाले ब्रेकफास्ट में बाल मिले, ये नाश्ता उसकी पत्नी ने उसके लिए बनाया था. बाल देखकर शख्स को बहुत गुस्सा आया और फिर उसने ब्लेड लिया और जबरन पत्नी के सिर को गंजा कर दिया.

  • 'एक दिन शिवसैनिक बनेगा मुख्यमंत्री', उद्धव को याद आया बाल ठाकरे से किया वादा, BJP बोली- इच्छा व्यक्त करने में क्या बुराई है

    'एक दिन शिवसैनिक बनेगा मुख्यमंत्री', उद्धव को याद आया बाल ठाकरे से किया वादा, BJP बोली- इच्छा व्यक्त करने में क्या बुराई है

    शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने सोमवार को कहा कि उनके बेटे के राजनीति में उतरने का यह आशय नहीं है कि वह राजनीति से संन्यास ले रहे हैं . साथ ही उन्होंने विश्वास जताया कि कोई शिवसैनिक एक दिन राज्य का मुख्यमंत्री बनेगा. उनके इस बयान पर बीजेपी नेता और केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने कहा है कि इच्छा व्यक्ति में क्या बुराई है.

  • सिख नेता से विदेशी ने कहा- 'अपनी पगड़ी हटाओ, बाल काटो...' मिला ऐसा करारा जवाब, देखें VIDEO

    सिख नेता से विदेशी ने कहा- 'अपनी पगड़ी हटाओ, बाल काटो...' मिला ऐसा करारा जवाब, देखें VIDEO

    कनाडा (Canada) के पॉलिटिकल लीडर जगमीत सिंह (Jagmeet Singh) की ट्विटर पर खूब तारीफ हो रही है. वोटर ने उनसे पगड़ी हटाकर बाल काटने को कहा था. साथ ही कहा था कि ऐसा करने से वो कनाडियन जैसे दिखेंगे. जिसका उन्होंने शानदार अंदाज में जवाब दिया.

  • आदित्य ठाकरे : पहली बार चुनाव मैदान में ठाकरे परिवार का कोई भी सदस्य, जानें उनके जीवन से जुड़ी खास बातें

    आदित्य ठाकरे : पहली बार चुनाव मैदान में ठाकरे परिवार का कोई भी सदस्य, जानें उनके जीवन से जुड़ी खास बातें

    दिवंगत बाल ठाकरे द्वारा 1966 में शिवसेना की स्थापना किए जाने के बाद से ठाकरे परिवार से किसी भी सदस्य ने कोई चुनाव नहीं लड़ा है या वे किसी भी संवैधानिक पद पर नहीं रहे हैं. युवा शिवसेना अध्यक्ष आदित्य ठाकरे ने गुरुवार को वर्ली विधानसभा क्षेत्र से अपना नामांकन दाख़िल कर दिया. वर्ली को शिवसेना की सबसे सुरक्षित विधानसभा सीटों में से एक समझा जाता है, इसलिए आदित्य की उम्मीदवारी को अंतिम रूप दिया गया है. उद्धव के चचेरे भाई और महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (MNS) प्रमुख राज ठाकरे ने 2014 में राज्य में हुए विधानसभा चुनाव लड़ने की अपनी इच्छा जताई थी. हालांकि उन्होंने बाद में अपना मन बदल लिया था.

  • रिपोर्ट में हुआ खुलासा: जम्मू कश्मीर में Article 370 हटाने के बाद 144 किशोर हिरासत में लिए गए

    रिपोर्ट में हुआ खुलासा: जम्मू कश्मीर में Article 370 हटाने के बाद 144 किशोर हिरासत में लिए गए

    शीर्ष न्यायालय के समक्ष मंगलवार को सुनवाई के लिये मामला सामने आने के बाद न्यायमूर्ति एन वी रमण, न्यायमूर्ति एम आर शाह और न्यायमूर्ति बी आर गवई की पीठ ने बाल अधिकार कार्यकर्ताओं एनाक्षी गांगुली और शांता सिन्हा की ओर से पेश हुए वरिष्ठ अधिवक्ता हुजेफा अहमदी को बताया कि उसे उच्च न्यायालय की किशोर न्याय समिति से एक रिपोर्ट मिली है जिसमें नाबालिगों को कथित रूप से हिरासत में लिये जाने के संबंध में बयानों को खारिज किया गया है. अहमदी ने पीठ से अनुरोध किया कि वह समिति की रिपोर्ट को लेकर जवाब दाखिल करना चाहेंगे, जिस पर पीठ ने उन्हें इसकी अनुमति दे दी और मामले में अगली सुनवाई के लिये दो हफ्ते बाद की तारीख तय की.

  • गेहूं के लिए 250 रुपये की चोरी से मासूम बच्ची का स्कूल छूट गया, बाल सुधारगृह पहुंची

    गेहूं के लिए 250 रुपये की चोरी से मासूम बच्ची का स्कूल छूट गया, बाल सुधारगृह पहुंची

    मध्यप्रदेश के सागर जिले की रहली तहसील के टिकीटोरिया मंदिर में हुई चोरी के मामले में पुलिस ने बारह वर्षीय बालिका को गिरफ्तार करके किशोर न्यायालय में पेश किया जहां से उसे बाल सुधार गृह शहडोल भेज दिया गया है. बालिका ने महज दस किलो गेंहू खरीदने के लिए मंदिर की दानपेटी से ढाई सौ रुपये निकाले थे. बालिका के बाल सुधारगृह जाने के उसका आठ वर्षीय भाई और छह वर्षीय बहिन मायूस है, क्योंकि इन तीनों भाई-बहिनों के सर से मां का साया भी उठ चुका है. ऐसे में बहिन की आंखों में ही दोनों छोटे भाई-बहिन को ममता दिखती थी.

  • डॉ. कफील खान ने सम्मान के साथ बहाली की मांग की, बोले- अब धब्बा धुल गया है

    डॉ. कफील खान ने सम्मान के साथ बहाली की मांग की, बोले- अब धब्बा धुल गया है

    निलंबित बाल रोग विशेषज्ञ कफील खान (Kafeel Khan) ने शनिवार को मांग की कि उन्हें पूरे सम्मान के साथ बहाल किया जाए और मामले की सीबीआई से जांच कराई जाए.

  • क्या कहते हैं रत्नागिरी विधानसभा सीट के सियासी समीकरण...?

    क्या कहते हैं रत्नागिरी विधानसभा सीट के सियासी समीकरण...?

    राज्य में कुल 288 विधानसभा क्षेत्र हैं. रत्नागिरी अरब सागर तट पर एक बंदरगाह शहर है. यह महाराष्ट्र के कोंकण डिवीजन का हिस्सा है. इस इलाके की प्रसिद्धी यहां के आमों की वजह से भी है. रत्नागिरी के अल्फांसों आम पूरे विश्व में पंसद किए जाते हैं. इसके अलावा यह भूमि स्वतंत्रता सेनानी लोकमान्य बाल गंगाधर तिलक का जन्मस्थान भी है. रत्नागिरी मुंबई से 220 किलोमिटर दक्षिण में स्थित है.  

  • महिला पुलिस अफसर ने मुंडवाए बाल तो अनुष्का शर्मा हो गईं फैन, वजह जान आप भी करेंगे तारीफ

    महिला पुलिस अफसर ने मुंडवाए बाल तो अनुष्का शर्मा हो गईं फैन, वजह जान आप भी करेंगे तारीफ

    अनुष्का शर्मा (Anushka Sharma) ने वरिष्ठ पुलिस अफसर अपर्णा लवकुमार (Aparna Lavakumar) की तारीफ की. उन्होंने कैंसर पीड़ितों के लिए बाल मुंडवा लिए हैं. इस काम के लिए उनकी खूब तारीफ की जा रही है.

  • बालों का टूटना, झड़ना, और बेजान होने का कारण हो सकती है आपकी हेयर स्टाइलिंग

    बालों का टूटना, झड़ना, और बेजान होने का कारण हो सकती है आपकी हेयर स्टाइलिंग

    Hair Straightening Side Effects: अगर आपके बाल भी डल, पतले, उलझे हुए हैं तो यह बालों की स्टाइलिंग जैसे ब्लो ड्राइंग, स्ट्रेटनिंग, कर्लिंग या केमिकल रिलैक्सेंट के कारण हो सकता है.

  • टीवी एक्ट्रेस के पति ने खींचे उनके बाल, तो मुक्का मारकर यूं लिया बदला

    टीवी एक्ट्रेस के पति ने खींचे उनके बाल, तो मुक्का मारकर यूं लिया बदला

    दिव्यांका त्रिपाठी (Divyanka Tripathi) ने हाल ही में अपने इंस्टाग्राम एकाउंट से कुछ तस्वीरें शेयर की हैं. इन तस्वीरों में दिव्यांका के पति और एक्टर विवेक दहिया (Vivek Dahiya), एक्ट्रेस के बाल खींचते नजर आ रहे हैं. हालांकि दिव्यांका भी इसका जवाब बखूबी दे रही हैं.

12345»

Advertisement

 

बाल फोटो

बाल से जुड़े अन्य फोटो »

बाल वीडियो

बाल से जुड़े अन्य वीडियो »