NDTV Khabar

बिहार


'बिहार' - more than 1000 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • अपनी रैली में 'लालू यादव जिंदाबाद' के नारे लगने पर भड़के नीतीश कुमार, कहा - हल्ला मत करो

    अपनी रैली में 'लालू यादव जिंदाबाद' के नारे लगने पर भड़के नीतीश कुमार, कहा - हल्ला मत करो

    Bihar Assembly Elections 2020: राष्ट्रीय जनता दल (RJD) के तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) की रैलियों में लोग ही लोग दिखते हैं. सबसे ज़्यादा शोर तब होता है जब तेजस्वी वादा करते हैं कि उनकी सरकार बनी तो 10 लाख सरकारी नौकरियां देंगे.

  • 15 साल का दर्द... तुम क्या जानो नीतीश बाबू

    15 साल का दर्द... तुम क्या जानो नीतीश बाबू

    बिहार में चुनाव धीरे-धीरे रंग पकड़ता जा रहा है. जैसे-जैसे दिन बीतते जाऐंगे, बिहार की स्थिति और साफ होती जाएगी. जब चुनाव शुरू हुए थे तब लग रहा था कि एनडीए यानि BJP और JDU गठबंधन को आसानी से बहुमत मिल जाएगा, क्योंकि इस गठबंधन ने सोशल इंजीनियरिंग के तहत हम पार्टी के जीतन राम माझी और वीआईपी पार्टी के मुकेश साहनी को भी जोड़ लिया.

  • सचिन-सहवाग की ''सुपरहिट'' जोड़ी की तरह है भाजपा-जदयू का गठबंधन : राजनाथ सिंह

    सचिन-सहवाग की ''सुपरहिट'' जोड़ी की तरह है भाजपा-जदयू का गठबंधन : राजनाथ सिंह

    रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह (Rajnath Singh) ने बुधवार को कहा कि क्रिकेट में सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) और वीरेंद्र सहवाग (Virender Sehwag) की सलामी जोड़ी की तरह ही भाजपा-जदयू (BJP-JDU Alliance) का गठबंधन है.

  • डिमांड में योगी आदित्यनाथ - नीतीश कुमार के उम्मीदवार भी कराना चाहते हैं प्रचार

    डिमांड में योगी आदित्यनाथ - नीतीश कुमार के उम्मीदवार भी कराना चाहते हैं प्रचार

    यह पहली बार नहीं है जब आदित्यनाथ को रैलियों में भीड़ खींचने और भाजपा के लिए वोटरों को रिझाने के काम में लगाया गया है लेकिन हाथरस में सामूहिक बलात्कार को लेकर प्रशासन पर जनता का गुस्सा इस कदर था कि बहुत कम नेताओं को राज्य के बाहर (बिहार) इस तरह चुनावी सभाओं में लोगों को रिझाने के लिए ड्यूटी पर लगाया गया.

  • बिहार चुनाव: जमुई में बोले योगी आदित्यनाथ - बिहार के हर गांव के लोगों को अयोध्या बुलाने वाला था लेकिन...

    बिहार चुनाव: जमुई में बोले योगी आदित्यनाथ - बिहार के हर गांव के लोगों को अयोध्या बुलाने वाला था लेकिन...

    जमुई विधानसभा सीट पर रैली को संबोझधित करते हुए उन्होंने राहुल गांधी और ओवैसी पर निशाना साधा. सीएम योगी ने कहा कि इस समय राहुल और ओवैसी पाकिस्तान की तारीफ कर रहे हैं. क्या आप इन दोनों से देश की हितों की कल्पना करते हैं? क्या ये देश का हित करेंगे? देश के दुश्मन जो भारत के अंदर आतंकवाद फैला रहा हो, जो उसके हित की बात कर रहा हो, उससे उम्मीद ही क्या कर सकते हैं?  उन्होंने कहा कि कश्मीर में धारा 370 हटा तो पीड़ा राहुल और ओवैसी को हुई. 

  • बिहार चुनाव: ओवैसी ने बताया, RJD और कांग्रेस मिलकर बिहार में क्यों नहीं BJP को रोक सकते?

    बिहार चुनाव: ओवैसी ने बताया, RJD और कांग्रेस मिलकर बिहार में क्यों नहीं BJP को रोक सकते?

    बिहार विधानसभा चुनाव (Bihar Assembly Election 2020) को लेकर चल रहे वार-पलटवार के दौर में AIMIM चीफ असदुद्दीन ओवैसी (Asaduddin Owaisi ) भी कूद पड़े हैं. यहां उनके निशाने पर बीजेपी से ज्यादा RJD और कांग्रेस नजर आ रही है. AIMIM प्रमुख ने अपने ट्विटर अकाउंट पर एक यूजर के सवाल का जवाब देते हुए कहा कि RJD और कांग्रेस बिहार में बीजेपी को नहीं रोक सकते, उन्होंने कभी भी राज्य की शिक्षा, स्वास्थ्य, सड़क और बिजली जैसे बुनियादी मुद्दों को नहीं उठाया. ओवैसी (Asaduddin Owaisi) ने कहा कि मैं आपके सामने एक विकल्प के रूप में आ रहा हूं. साथ में, हम न सिर्फ बीजेपी को रोकेंगे बल्कि आपके मुद्दों को भी प्रभावी ढंग से उठा सकेंगे. 

  • बिहार चुनाव : तेजस्वी यादव की रैलियों में भारी भीड़, RJD ने प्रवासी मजदूरों को याद दिलाया 'लॉकडाउन'

    बिहार चुनाव : तेजस्वी यादव की रैलियों में भारी भीड़, RJD ने प्रवासी मजदूरों को याद दिलाया 'लॉकडाउन'

    RJD प्रमुख लालू प्रसाद यादव (Lalu Prasad Yadav) के बेटे तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) भी जोरशोर से चुनाव प्रचार में जुटे हैं. तेजस्वी की रैलियों में भारी भीड़ देखने को मिल रही है. तेजस्वी की एक झलक पाने के लिए उनकी रैलियों में दूरदराज से लोग जुट रहे हैं लेकिन इस दौरान सोशल डिस्टेसिंग की धज्जियां उड़ाने वाली तस्वीरें भी सामने आ रही हैं.

  • बिहार विधानसभा चुनाव : चिराग पासवान ने छुए नीतीश कुमार के पांव, फिर किया यह काम

    बिहार विधानसभा चुनाव : चिराग पासवान ने छुए नीतीश कुमार के पांव, फिर किया यह काम

    Bihar Assembly Election 2020: लोक जनशक्ति पार्टी ने अपनी तीसरी सूची में भाजपा की 6 बाग़ियों को उम्मीदवार बनाया है. इनमें सुगौली से विजय गुप्ता, लोकहा से प्रमोद कुमार प्रियदर्शी, रानीगंज से परमानंद ऋषिदेव ,अररिया से चंद्रशेखर सिंह बबन, क़दव से चन्द्रभूषण ठाकुर और बरारी से विभाष चंद्र चौधरी शामिल हैं. वहीं बाबार भी भाजपा की उम्मीदवार के ख़िलाफ़ लोजपा ने नरकटियागंज सीट पर नौशाद आलम को अपना उम्मीदवार बनाया है. 

  • Coronavirus India Updates: बिहार में कोरोना वायरस से आठ और मरीजों की मौत

    Coronavirus India Updates: बिहार में कोरोना वायरस से आठ और मरीजों की मौत

    केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा मंगलवार सुबह आठ बजे अद्यतन किए गए आंकड़ों के अनुसार, एक दिन में कुल 46,790 नये मामले सामने आए, जबकि पिछले 24 घंटे के अंतराल में बीमारी से 587 और मौतें होने से देश में अब इस महामारी में मरने वाले लोगों की संख्या 1,15,197 हो गई.

  • बिहार चुनाव में आपराधिक पृष्ठभूमि के उम्मीदवारों का बोलबाला, 86 फीसदी रेड अलर्ट क्षेत्र

    बिहार चुनाव में आपराधिक पृष्ठभूमि के उम्मीदवारों का बोलबाला, 86 फीसदी रेड अलर्ट क्षेत्र

    Bihar Election 2020: बिहार के चुनावों में इस बार फिर बाहुबलियों और आपराधिक पृष्ठभूमि वाले उम्मीदवारों का बोलबाला है. बीजेपी और आरजेडी के क़रीब तीन-चौथाई उम्मीदवारों पर कोई न कोई आपराधिक मामला है. इलेक्शन वाच ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट के निर्देश के हिसाब से राजनीतिक पार्टियों को इन उम्मीदवारों के ख़िलाफ़ मामलों की जानकारी अख़बारों और टीवी चैनलों तक देनी होगी. लेकिन इस निर्देश पर अमल नहीं हो रहा है.

  • नीतीश कुमार जी नई पीढ़ी तैयार है, मौका दीजिए, नहीं तो वह छीन लेगी: शिवानंद तिवारी

    नीतीश कुमार जी नई पीढ़ी तैयार है, मौका दीजिए, नहीं तो वह छीन लेगी: शिवानंद तिवारी

    Bihar Election 2020: धीरे-धीरे बिहार का चुनाव अब अपने रंग पर आ रहा है. आरोप-प्रत्यारोप का दौर शुरू हो गया है. नीतीश कुमार (Nitish Kumar) जहां लालू यादव (Lalu Yadav) के 15 साल पुराने जंगलराज की याद लोगों को दिला रहे हैं तो वहीं आरजेडी (RJD) के सीनियर नेता शिवानंद तिवारी (Shivanand Tivary) ने NDTV से कहा कि नीतीश कुमार लालू को कोका बनाकर पेश कर रहे हैं जिससे बिहार की जनता डर जाए. लेकिन अब उनका यह दांव चलने वाला नहीं है. शिवानंद तिवारी ने कहा कि अब बिहार की जनता ने नीतीश को खारिज कर दिया है, अगर जगह नही देंगे तो धसोर कर ले लेंगे.

  • बिहार चुनाव: जनसभा में तेजस्वी यादव पर फेंकी गई चप्पल, घटना कैमरे में कैद

    बिहार चुनाव: जनसभा में तेजस्वी यादव पर फेंकी गई चप्पल, घटना कैमरे में कैद

    Bihar Election 2020: बिहार के औरंगाबाद (Aurangabad)  के कुटुम्बा विधानसभा क्षेत्र के बभंडी में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) पर चुनावी सभा (Election Rally) को संबोधित करने के पहले चप्पल फेंकी गई. उन पर भीड़ में से किसी ने चप्पल फेंकी. हालांकि यह पता नहीं चला कि मंच पर चप्पल किधर से आई और किसने फेंकी. तेजस्वी पर एक के बाद एक दो चप्पलें फेंकी गई जिसमें से एक चप्पल तेजस्वी के बगल से गुजर कर पीछे जा गिरी जबकि दूसरी चप्पल तेजस्वी के गोद में जा गिरी. हालांकि तेजस्वी ने इसे कोई तवज्जो नहीं दी और भाषण में भी इस पर कुछ नहीं कहा. भाषण देकर वे वापस रवाना हो गए.

  • लोजपा के 42 प्रत्याशियों की तीसरी और आखिरी लिस्ट, BJP के कई नेताओं को मिला टिकट

    लोजपा के 42 प्रत्याशियों की तीसरी और आखिरी लिस्ट, BJP के कई नेताओं को मिला टिकट

    बिहार विधानसभा चुनाव के लिए चिराग पासवान की लोक जनशक्ति पार्टी ने मंगलवार को 42 उम्मीदवारों की तीसरी और आखिरी सूची जारी कर दी.

  • नीतीश ने तेजस्वी से पूछा- नौकरी दीजिएगा तो तनख्वाह का पैसा जेल से आएगा, या नकली नोट छापिएगा?

    नीतीश ने तेजस्वी से पूछा- नौकरी दीजिएगा तो तनख्वाह का पैसा जेल से आएगा, या नकली नोट छापिएगा?

    Bihar Election 2020: बिहार में दस लाख लोगों को रोजगार देने का महगठबंधन (Grand Alliance) के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) का वादा अब एनडीए (NDA) के लिए सरदर्द बनता जा रहा है. मंगलवार को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) ने यहां तक कह डाला कि पैसा कहां से लाओगे जिस कारण से जेल गए हो क्योंकि राज्य में तो पैसा नहीं होगा. फिर उन्होंने कहा कि करोगे तो पैसा कहां से आएगा? ऊपर से आएगा? कहां से आएगा, या नकली नोट मिलेगा, या जेल से आएगा?

  • महागठबंधन में भाकपा माले- कितने अवसर, कितनी चुनौती?

    महागठबंधन में भाकपा माले- कितने अवसर, कितनी चुनौती?

    2015 के विधानसभा चुनावों में भाकपा माले ने लगभग अकेले दम पर तीन सीटें जीती थीं- बलरामपुर, दरौली और तरारी. बेशक, तरारी वाली सीट वह बहुत कम अंतर से जीत पाई थी- शायद मुश्किल से सवा दो सौ या ढाई सौ वोटों से. लेकिन भोजपुर क्षेत्र में उसकी वापसी का मज़बूती भरा इशारा भी थी. सुदामा प्रसाद को पूरे दो दशक बाद यह कामयाबी मिली थी. बेशक, तब वाम मोर्चे के नाम पर जुटे बहुत सारे दलों का गठबंधन उसके साथ था, लेकिन उन चुनावों में भाकपा-माकपा- किसी का खाता नहीं खुल पाया था. जाहिर है, माले की जीत उसकी अपनी थी.

  • रामविलास पासवान का श्राद्ध : राजनीतिक प्रतिद्वंदी नीतीश, तेजस्वी और चिराग साथ-साथ

    रामविलास पासवान का श्राद्ध : राजनीतिक प्रतिद्वंदी नीतीश, तेजस्वी और चिराग साथ-साथ

    बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) आज लोक जनशक्ति पार्टी (LJP) के संस्थापक व पूर्व केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान (Ramvilas Paswan) के श्राद्ध में पहुंचे. उन्होंने पासवान के निवास पर पहुंचकर उनकी तस्वीर पर पुष्प अर्पित करके उन्हें श्रद्धांजलि दी. उन्होंने रामविलास पासवान के बेटे और लोक जनशक्ति पार्टी के अध्यक्ष चिराग पासवान (Chirag Paswan) से मुलाकात की. नीतीश कुमार रामविलास पासवान के परिजनों से मिले और उन्हें सांत्वना दी.

  • चुनाव खर्च में क्यों की गई बढ़ोतरी? जानें किस राज्य में कितना व्यय कर सकेंगे उम्मीदवार

    चुनाव खर्च में क्यों की गई बढ़ोतरी? जानें किस राज्य में कितना व्यय कर सकेंगे उम्मीदवार

    बड़े राज्यों में अब उम्मीदवार लोकसभा चुनाव (Loksabha Election) में अधिकतम 77  लाख रुपये खर्च कर सकेंगे जबकि छोटे राज्यों में यह सीमा 59.40 लाख रुपये तक तय की गई है. बड़े राज्यों में विधानसभा चुनाव (Assembly Election) में उम्मीदवारों के खर्च की सीमा पहले 28 लाख रुपये थी. अब इसे बढ़ाकर 30.8 लाख रुपये कर दिया गया है. बिहार चुनाव (Bihar Assembly Election) में नई सीमा लागू होगी जिससे उम्मीदवारों को बड़ी राहत है.

  • सचिन पायलट का दावा, बिहार में परिवर्तन होगा और कांग्रेस-आरजेडी की सरकार बनेगी

    सचिन पायलट का दावा, बिहार में परिवर्तन होगा और कांग्रेस-आरजेडी की सरकार बनेगी

    Bihar Assembly Election 2020: कांग्रेस नेता सचिन पायलट (Sachin Pilot) ने मंगलवार को यहां दावा किया कि बिहार में विधानसभा चुनाव के बाद परिवर्तन होगा और निश्चित रूप से कांग्रेस-आरजेडी (Congress-RJD) की साझा सरकार बनेगी. पायलट ने संवाददाताओं से बातचीत करते कहा, ‘‘बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) के कथित सुशासन की कलई पूरी तरह से खुल चुकी है. कोरोना काल में श्रमिकों को पूरी तरह उनके अपने हाल पर छोड़ दिया था और कोटा में जो बच्चे फंसे हुए थे, उनको लाने से मना कर दिया था. जिस सुशासन की बात वह करते हैं, उसका पूरी तरह खुलासा हो चुका है.''

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com