NDTV Khabar

बिहार


'बिहार' - more than 1000 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • पीएम मोदी की कथनी और करनी में अंतर, देश को राहुल जैसा प्रधानमंत्री चाहिए : तेजस्वी यादव

    पीएम मोदी की कथनी और करनी में अंतर, देश को राहुल जैसा प्रधानमंत्री चाहिए : तेजस्वी यादव

    बिहार (Bihar) में तीन चरणों के चुनाव हो जाने के बाद शुक्रवार को कांग्रेस (Congress) के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) और तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) लोकसभा चुनाव (Loksabha Elections) के प्रचार के लिए एक मंच पर आए. यह चुनावी सभा समस्तीपुर (Samastipur) में आयोजित की गई. यहां सोमवार को वोट डाले जाएंगे.

  • बेगूसराय में कैसे जीतेगा कन्हैया कुमार...?

    बेगूसराय में कैसे जीतेगा कन्हैया कुमार...?

    बेगूसराय भी कहीं बनारस साबित न हो, यह डर बिल्कुल निराधार नहीं है. भारत में चुनाव बेशक किसी जश्न से कम नहीं, लेकिन उनको लड़ा किसी जंग की तरह ही जाता है.

  • पीएम मोदी के नामांकन में एनडीए ने दिखाई ताकत, वाराणसी पहुंचे गठबंधन के दिग्गज, 5 बड़ी बातें

    पीएम मोदी के नामांकन में एनडीए ने दिखाई ताकत, वाराणसी पहुंचे गठबंधन के दिग्गज, 5 बड़ी बातें

    उत्तर प्रदेश की वाराणसी संसदीय सीट से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नामांकन दाखिल कर दिया है. गुरुवार को प्रधानमंत्री मोदी ने वाराणसी पहुंचे थे और 7 किलोमीटर लंबा रोड शो किया. माना जा रहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस रोड शोर के जरिए पूर्वांचल की 26 और बिहार की 6 सीटों पर अपना प्रभाव छोड़ना चाहते हैं. उनका यह प्रयोग 2014 के लोकसभा चुनाव में भी रहा है. एनडीए ने वाराणसी से सटी 32 में से 31 सीटें जीत ली थीं. प्रधानमंत्री ने नामांकन से पहले कार्यकर्ताओं को संबोधित किया और काल भैरव के दर्शन किए. पीएम मोदी के नामांकन में हिस्सा लेने के लिए एनडीए के बड़े नेता मौजूद थे. कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा, हमें अखबारों और टीवी चैनलों के स्क्रीन ने बड़ा नहीं बनाया है, हमें कार्यकर्ताओं ने बनाया है. पोलिटिकल पंडितों को इस बार फिर से माथापच्ची करनी पड़ेगी, मगर जनता ने मूड बना लिया है'. उन्होंने कृष्ण के गोवर्धन पर्वत  उठाने का संदर्भ देते हुए कहा कि यह चुनाव मोदी नहीं छोटे-छोटे ग्वालों ने अपना हाथ लगाया है, उसके कारण जीतेंगे. पीएम मोदी ने कहा कि कल सोशल मीडिया पर लोगों ने मुझे बहुत डांटा कि रोड शो बंद कर दीजिए, अपनी सुरक्षा का ध्यान रखिए.लेकिन मोदी का कोई ध्यान रखता है तो इस देश की करोड़ों माताएं. वे शक्ति बनकर मेरी सुरक्षाकवच बनती हैं.उन्होंने कहा कि मेरी एक इच्छा है जो मैं गुजरात में भी पूरा नहीं कर पाया. क्या बनारस वाले मेरी वो इच्छा पूरी कर सकते हैं क्या ?मैं चाहता हूं कि पुरुषों की तुलना में महिलाओं का मतदान 5% ज्यादा होना चाहिए

  • राहुल वायनाड के मैदान में, लेकिन वाराणसी में नहीं उतरीं प्रियंका, रणनीति की 10 बड़ी बातें

    राहुल वायनाड के मैदान में, लेकिन वाराणसी में नहीं उतरीं प्रियंका, रणनीति की 10 बड़ी बातें

    वाराणसी से प्रियंका गांधी को न उतारकर ऐसा लग रहा है कि कांग्रेस ने बड़ी गलती कर दी है क्योंकि ऐसा प्रियंका गांधी के उतरने से पूर्वांचल की करीब 26 और बिहार की 6 सीटों पर असर पड़ता है लेकिन कांग्रेस यह बड़ा दांव खेलने से पीछे हट गई है. माना जा रहा है कि उत्तर प्रदेश और बिहार में कांग्रेस की जो स्थिति उस माहौल में प्रियंका को उतारना ठीक नहीं लगा वैसे भी खुद प्रियंका गांधी भी रायबरेली में कार्यकर्ताओं से पूछ चुकी हैं कि 2022 में होने वाले उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव की तैयारी कैसी चल रही है. मतलब प्रियंका गांधी भी विधानसभा चुनाव को लेकर ही फोकस कर रह हैं. कांग्रेस की रणनीति है कि उत्तर प्रदेश में अब प्रियंका के चेहरे के दम पर पार्टी को मजबूत किया जाए. उत्तर प्रदेश का असर बिहार में भी पड़ेगा. वहीं उत्तर भारत की राजनीति में स्थानीय क्षत्रपों से निपटने के लिए पार्टी के पास एक मजबूत चेहरा होना चाहिए. बात करें लोकसभा चुनाव की तो उत्तर भारत में हुए नुकसान की भरपाई के लिए कांग्रेस इस समय दक्षिण भारत की ओर आस लगा रही है. यही वजह है कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने केरल की वायनाड सीट से पर्चा भरा है.

  • सरकार से नही मिली कोई मदद, तो गुस्साए शख्स ने खुद बना डाली पूरी सड़क, देखें VIDEO

    सरकार से नही मिली कोई मदद, तो गुस्साए शख्स ने खुद बना डाली पूरी सड़क, देखें VIDEO

    आपके दशरथ मांझी पर बनी फिल्म 'मांझी' तो देखी ही होगी. इस पिक्चर में 'माउंटेन मैन' कहे जाने वाले बिहार के दशरथ मांझी के जुनून के बारे में दिखाया गया, कि कैसे उन्होंने सिर्फ एक हथौड़े और छेनी से 360 फुट लंबी, 30 फुट चौड़ी और 25 फुट ऊंचे पहाड़ को काट के एक सड़क बना डाली. इस सड़क को बनाने में उन्हें 22 सालों का समय लगा. ठीक इसी तरह केन्या के केगांडा गांव के एक शख्स ने जंगलों के बीच से अकेले सड़क बना डाली. 

  • विवादित बयान पर गिरिराज सिंह के खिलाफ चुनाव आचार संहिता उल्लंघन का मामला दर्ज

    विवादित बयान पर गिरिराज सिंह के खिलाफ चुनाव आचार संहिता उल्लंघन का मामला दर्ज

    बेगूसराय सीट से भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवार गिरिराज सिंह पर चुनाव आयोग ने आचार संहिता उल्लंघन का मामला दर्ज कराया है. जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह जिलाधिकारी राहुल कुमार ने मामले में स्वतः संज्ञान लेते हुए गुरुवार को गिरिराज के खिलाफ आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन का मामला दर्ज किया है.

  • क्या महिला वोटर एक बार फिर बिहार में एनडीए की ‘लहर‘ का मुख्य कारण?

    क्या महिला वोटर एक बार फिर बिहार में एनडीए की ‘लहर‘ का मुख्य कारण?

    बिहार में तीन चरण के चुनाव संपन्न हो चुके हैं. इन तीन चरणों के बाद जहां महागठबंधन के नेता अधिकांश सीटों पर जीत का दावा कर रहे हैं वहीं एनडीए नेताओं का कहना है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के एक साथ आने के बाद पूरे राज्य में ‘लहर‘ की स्थिति बनी हुई है.

  • बेगूसराय : कन्हैया के समर्थन में उम्मीदवारी छोड़ने की जावेद अख्तर की अपील पर भड़की RJD, दिया यह जवाब

    बेगूसराय : कन्हैया के समर्थन में उम्मीदवारी छोड़ने की जावेद अख्तर की अपील पर भड़की RJD, दिया यह जवाब

    बिहार (Bihar) में चौथे चरण का प्रचार खत्म होने में बस दो दिन बचे हैं. प्रचार जोरशोर से चल रहा है. सबकी निगाहें बेगूसराय (Begusarai) सीट पर हैं, जहां वामपंथी दलों के नेताओं और फिल्म जगत की मशहूर हस्ती जावेद अख्तर (Javed Akhtar) ने आरजेडी उम्मीदवार तनवीर हसन (Tanvir Hasan) को कन्हैया (Kanhaiya Kumar) के समर्थन में बैठाने की अपील की थी. लेकिन राष्ट्रीय जनता दल (RJD) ने इस मांग को खारिज कर दिया है.

  • कन्हैया कुमार के लिए बेगूसराय पहुंचे 'गनी भाई', बोले- जनता धरती पुत्र को जिताने का मन...

    कन्हैया कुमार के लिए बेगूसराय पहुंचे 'गनी भाई', बोले- जनता धरती पुत्र को जिताने का मन...

    कन्हैया कुमार (Kanhaiya Kumar) के लिए बिहार के बेगूसराय (Begusarai) में प्रचार कर रहे प्रकाश राज (Prakash Raj) ने ट्विटर पर लिखा हैः 'बलिया...बेगूसराय में शबाना आजमी के साथ...समर्थन...प्याप और लोगों का फैसला...'

  • तेजस्वी यादव से बीजेपी ने पूछा 'दूल्हा कौन है?' तो RJD नेता बोले- 'पहले दुल्हन तो दिखाओ'

    तेजस्वी यादव से बीजेपी ने पूछा 'दूल्हा कौन है?' तो RJD नेता बोले- 'पहले दुल्हन तो दिखाओ'

    बिहार में बीजेपी (BJP) जहां जदयू के साथ मिलकर चुनाव लड़ रही है तो वहीं राजद व कांग्रेस गठबंधन में लोकसभा के चुनावी मैदान में उतरे हैं. बिहार के स्वास्थ्य मंत्री व बीजेपी नेता मंगल पांडे (Mangal Pandey) ने अपने ट्विटर अकाउंट पर एक ट्वीट किया है, जिसमें उन्होंने राजद नेता तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) पर सवाल उठाया है. मंगल पांडे (Mangal Pandey) ने लिखा...

  • बिहार में बोले PM मोदी- जिन्हें भारत माता की जय और वंदे मातरम बोलने से दिक्कत उनकी जमानत हो जब्त

    बिहार में बोले PM मोदी- जिन्हें भारत माता की जय और वंदे मातरम बोलने से दिक्कत उनकी जमानत हो जब्त

    इस सभा में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्रीय मंत्री राम विलास पासवान और बिहार BJP के वरिष्ठ नेता सुशील मोदी भी उपस्थित थे.

  • प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नीतीश कुमार की लालटेन युग खत्म करने पर जमकर की तारीफ

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नीतीश कुमार की लालटेन युग खत्म करने पर जमकर की तारीफ

    बल्कि बिहार विधानसभा का पूरा चुनाव के प्रचार के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपनी हर सभा में लोगों से यही पूछते थे बिजली आयी बिजली आयी.

  • BJP प्रत्याशी गिरिराज सिंह ने की जनता से अपील- मेरे पैरों में घुंघरू बंधा दे तो फिर मेरी चाल देख ले

    BJP प्रत्याशी गिरिराज सिंह ने की जनता से अपील- मेरे पैरों में घुंघरू बंधा दे तो फिर मेरी चाल देख ले

    बिहार की बेगूसराय लोकसभा सीट से चुनाव लड़ रहे केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह जनता से अलबेले अंदाज में वोट मांग रहे हैं. रैलियों में वह फिल्मी गाने सुनाकर जनता को रिझाने की कोशिश करते हैं.

  • जानें तेजस्वी यादव ने नीतीश कुमार से क्यों कहा- खबरदार चाचा, आगे से बापू गांधी का नाम लिया तो...

    जानें तेजस्वी यादव ने नीतीश कुमार से क्यों कहा- खबरदार चाचा, आगे से बापू गांधी का नाम लिया तो...

    तेजस्वी ने इस ट्वीट के साथ केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह का एक वीडियो शेयर किया है. वीडियो बेगूसराय में चुनाव प्रचार के दौरान का लग रहा है. वीडियो में गिरिराज सिंह कह रहे हैं, 'रक्तरंजित किया जा रहा है, सांप्रदायिक माहौल किया जा रहा है. भाजपा जब तक है, तब तक ना बिहार में होगा, ना बेगूसराय की धरती पर होने देंगे. आरजेडी के उम्मीदवार दरभंगा में कहते हैं कि मैं वंदे मातरम नहीं बोलूंगा. बेगूसराय में भी कुछ लोग आकर के बड़े भाई का कुर्ता और छोटे भाई का पायजामा पहनकर जहर उगल रहे हैं. मैं कहना चाहता हूं कि जो वंदे मातरम नहीं कह सकता, जो भारत की मातृ भूमि को नमन नहीं कर सकता. तुम्हें तो कब्र के लिए तीन हाथ की जमीन भी चाहिए. तुम नहीं कर पाओगे तो देश तुम्हें माफ नहीं कर पाएगा.'

  • कब्र के लिए अगर तीन हाथ जमीन चाहिए तो वंदेमातरम गाना होगा : गिरिराज सिंह

    कब्र के लिए अगर तीन हाथ जमीन चाहिए तो वंदेमातरम गाना होगा : गिरिराज सिंह

    अपने भड़काऊ और साम्प्रदायिक भाषणों के कारण हमेशा चर्चा के केंद्र में रहने वाले केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने अपना पुराना तेवर फिर अख़्तियार कर लिया है. बेगूसराय से NDA के उम्मीदवार गिरिराज सिंह ने पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के सामने मंच से मुस्लिम समुदाय के लोगों को चेतावनी दी है कि अगर कब्र के लिए तीन हाथ जगह चाहिए तो इस देश में वंदेमातरम गाना होगा और भारत माता की जय कहना होगा.

  • बेगूसराय : चुनावी सभा में 'नमूना' कहने पर कन्हैया ने अमित शाह को यह दिया जवाब

    बेगूसराय : चुनावी सभा में 'नमूना' कहने पर कन्हैया ने अमित शाह को यह दिया जवाब

    भारतीय जनता पार्टी (BJP) के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह (Amit Shah) ने बेगूसराय (Begusarai) से CPI प्रत्याशी कन्हैया (Kanhaiya Kumar) को 'नमूना' और 'टुकड़े-टुकड़े गैंग' का सदस्य कहा तो कन्हैया ने भी उन पर बेगूसराय वासियों, बिहार के निवासियों और राष्ट्रकवि रामधारी सिंह दिनकर का अपमान करने का उल्टा आरोप जड़ दिया.

  • बेगूसराय : अमित शाह ने कन्हैया को कहा नमूना, जानिए- 'टुकड़े-टुकड़े गैंग' कहने के पीछे क्या है मंशा

    बेगूसराय : अमित शाह ने कन्हैया को कहा नमूना, जानिए- 'टुकड़े-टुकड़े गैंग' कहने के पीछे क्या है मंशा

    बिहार (Bihar) में चौथे चरण में जिन पांच संसदीय क्षेत्रों में मतदान होना है उसमें से बेगूसराय (Begusarai) ऐसी सीट है जिस पर सबकी निगाहें टिकी हैं. यहां मुख्य मुकाबला NDA के उम्मीदवार केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह (Giriraj Singh) और CPI के कन्हैया (Kanhaiya Kumar) के बीच है. प्रचार जैसे-जैसे तेज हो रहा है, BJP और उनके सहयोगी दलों से बड़े-बड़े नेता गिरिराज सिंह के समर्थन में प्रचार मैदान में आ रहे हैं. बुधवार को BJP के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह (Amit Shah) बेगूसराय पहुंचे. वहां उन्होंने CPI उम्मीदवार कन्हैया का नाम लिए बिना उन्हें नमूना बताया और लोगों से अपील की कि 'टुकड़े-टुकड़े गैंग' को परास्त कर उल्टे पैर वापस दिल्ली भेजें.

  • बिहारः कन्हैया कुमार के लिए कैंपेनिंग करने पहुंचे सीताराम येचुरी बोले- राजद से रिश्ता पुराना मगर यह 'खेदजनक'

    बिहारः कन्हैया कुमार के लिए कैंपेनिंग करने पहुंचे सीताराम येचुरी बोले- राजद से रिश्ता पुराना मगर यह 'खेदजनक'

    कम्युनिस्ट पार्टी ऑफ इंडिया(M) के महासचिव सीताराम येचुरी ने कहा है कि यह खेदजनक है कि लेफ्ट को बिहार के महागठबंधन में जगह नहीं दी गई.