NDTV Khabar

बिहार उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव


'बिहार उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव' - 82 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • विधानसभा में नहीं पहुंचे तेजस्वी यादव तो चिराग पासवान ने ली चुटकी, बोले- अगर तबीयत खराब है...

    विधानसभा में नहीं पहुंचे तेजस्वी यादव तो चिराग पासवान ने ली चुटकी, बोले- अगर तबीयत खराब है...

    बिहार में तेजस्वी यादव को लेकर एक बार फिर सियासत गर्मा गई है. बिहार विधानसभा में विपक्ष के नेता और राज्य के पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव के विधानसभा के मॉनसून सत्र में अब तक भाग नहीं लेने का मुद्दा अब राजद सदस्यों के लिए परेशानी का सबब बनता जा रहा है.

  • सुशील मोदी की सफ़ाई, तेजस्वी यादव को नहीं दी गई कोई क्लीन चिट

    सुशील मोदी की सफ़ाई, तेजस्वी यादव को नहीं दी गई कोई क्लीन चिट

    उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने कहा कि 5 देशरत्न मार्ग स्थित बंगले की साज-सज्जा पर अपने पद का दुरूपयोग कर करोड़ों खर्च कराने के मामले में तेजस्वी यादव को सरकार ने काई क्लीनचिट नहीं दी है.

  • करारी शिकस्त के बाद RJD में अंदरूनी कलह, पार्टी विधायक ने तेजस्वी से मांगा इस्तीफा, कहा- परिवारवाद के कारण....

    करारी शिकस्त के बाद RJD में अंदरूनी कलह, पार्टी विधायक ने तेजस्वी से मांगा इस्तीफा, कहा- परिवारवाद के कारण....

    लोकसभा चुनाव में करारी हार के बाद RJD में अंदरूनी कलह और बगावती तेवर भी दिखने शुरू हो गए हैं. पार्टी के एक विधायक ने पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) से बिहार विधानसभा के नेता प्रतिपक्ष पद से इस्तीफा मांगा है.

  • Lok Sabha Polls 2019: बंगाल में चुनाव प्रचार बैन पर तेजस्वी यादव बोले- BJP सेल की तरह काम कर रहा है चुनाव आयोग

    Lok Sabha Polls 2019: बंगाल में चुनाव प्रचार बैन पर तेजस्वी यादव बोले- BJP सेल की तरह काम कर रहा है चुनाव आयोग

    आरजेडी नेता और बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) ने कहा है कि चुनाव आयोग भाजपा सेल की तरह काम कर रहा है. साथ ही उन्होंने कहा कि इस लड़ाई में ममता जी (Mamata Banerjee) को हमारा पूरा समर्थन है. तेजस्वी ने ट्वीट किया है, 'बंगाल में चुनाव आयोग द्वारा प्रचार अभियान पर रोक स्वतंत्र और निष्पक्ष चुनावों की लोकतांत्रिक भावना के खिलाफ है. चुनाव आयोग भाजपा सेल की तरह काम कर रहा है. इस लड़ाई में ममता बनर्जी को हमारा पूरा समर्थन है.' बता दें, हिंसा के बाद चुनाव आयोग (Election Commission) ने बंगाल चुनाव प्रचार पर आज रात 10 बजे से रोक लगा दी है. जबकि वहां चुनाव प्रचार शुक्रवार शाम को खत्म होने वाला था.

  • त्रिशंकु लोकसभा की स्थिति में आपका PM उम्मीदवार कौन होगा, राहुल गांधी या मायावती? तेजस्वी ने NDTV को दिया यह जवाब

    त्रिशंकु लोकसभा की स्थिति में आपका PM उम्मीदवार कौन होगा, राहुल गांधी या मायावती? तेजस्वी ने NDTV को दिया यह जवाब

    Lok Sabha Election 2019: चुनावी सरगर्मियों (Lok Sabha Elections 2019) के बीच राजद नेता और बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने NDTV से कई मुद्दों पर बात की. तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) से जब महागठबंधन को लेकर सवाल पूछा गया तो उन्होंने कहा कि देश फटा हुआ है और हमलोग सुई का काम कर रहे हैं.

  • नीतीश जी किस नाम की मज़दूरी मांग रहे है : तेजस्वी कुमार

    नीतीश जी किस नाम की मज़दूरी मांग रहे है : तेजस्वी कुमार

    चुनाव प्रचार के दौरान जनता से काम की मजदूरी मांगने के नीतीश कुमार के बयान पर तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए राजद के नेता एवं पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने बिहार के मुख्यमंत्री से सवाल किया कि क्या वे मुज़फ्फरपुर बालिका गृह, सृजन घोटाले या जनादेश का अपमान करने के नाम पर मजदूरी मांग रहे हैं? तेजस्वी ने ट्वीट किया, ‘‘नीतीश जी किस बात की मज़दूरी माँग रहे है?’’ उन्होंने कहा कि मुज़फ्फरपुर बालिका गृह में 34 बच्चियों के साथ हुए बलात्कार एवं उन दरिदों को बचाने या 2013 में भाजपा को छोड़ने या 2017 में 11 करोड़ लोगों के जनादेश का चीरहरण करने या सृजन घोटाला समेत 40 अन्य कथित घोटाले करने के नाम पर मज़दूरी मांग रहे है? मुख्यमंत्री यह बताएं. 

  • सुशील मोदी को सृजन का 'चोर' बता तेजस्वी यादव ने दी चुनौती- राहुल नहीं, मेरे खिलाफ मानहानि का केस करें

    सुशील मोदी को सृजन का 'चोर' बता तेजस्वी यादव ने दी चुनौती- राहुल नहीं, मेरे खिलाफ मानहानि का केस करें

    लोकसभा चुनाव 2019 के महासमर में जीत की कोशिशों में लगे बिहार विधानसभा में विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव ने राज्य के उपमुख्यमंत्री और भाजपा के वरिष्ठ नेता सुशील मोदी को सृजन का चोर कहा है और उनके ख़िलाफ़ मानहानि का मुक़दमा दर्ज करने की चुनौती दी है.

  • आरजेडी का घोषणापत्र : ताड़ी से हटेगा प्रतिबंध, प्रमोशन में आरक्षण का वादा

    आरजेडी का घोषणापत्र : ताड़ी से हटेगा प्रतिबंध, प्रमोशन में आरक्षण का वादा

    लोकसभा चुनाव 2019 के पहले चरण के मतदान के पहले बिहार में मुख्य विपक्षी दल और विपक्षी महागठबंधन में शामिल राष्ट्रीय जनता दल (राजद) ने यहां सोमवार को अपना घोषणा पत्र जारी किया. 'प्रतिबद्घता पत्र' के नाम से जारी इस घोषणा पत्र में ताड़ी (एक प्रकार का पेय पदार्थ) बिक्री और सेवन को वैध करने तथा प्रमोशन में आरक्षण देने का वादा किया गया है. राजद के वरिष्ठ नेता और राज्य के पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी ने पार्टी के प्रदेश कार्यालय में 'प्रतिबद्धता पत्र' जारी करते हुए कहा कि केंद्र सरकार में अगर उनकी सहभागिता होती है तो 2021 में जातिगत जनगणना करवाया जाएगा.

  • मुजफ्फरपुर शेल्टर होम कांड की गवाह समेत लापता सात लड़कियों में से पुलिस ने छह को ढूंढ़ निकाला

    मुजफ्फरपुर शेल्टर होम कांड की गवाह समेत लापता सात लड़कियों में से पुलिस ने छह को ढूंढ़ निकाला

    करने के साथ जांच शुरू कर दी है. पुलिस के अनुसार इन लड़कियों को लेकर उनके साथियों से भी पूछताछ की जा रही है. बता दें कि मुजफ्फरपुर शेल्टर होम कांड को लेकर नीतीश सरकार पर विपक्ष ने हमला भी तेज कर दिया था. कुछ दिन पहले ही नेता और बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव (Tejashwi yadav) ने मुजफ्फरपुर शेल्टर होम मामले में सीएम नीतीश कुमार (Nitish Kumar) पर निशाना साधा था. तेजस्वी ने कहा था कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार मुजफ्फरपुर बलात्कार कांड (Muzaffarpur Shelter Home Case) में स्पष्ट और सीधे रूप से संलिप्त है क्योंकि इन्होंने TISS की रिपोर्ट आने के दो महीनों तक ब्रजेश ठाकुर पर FIR नहीं होने दी. उसे जेल नहीं भेजा.

  • भारत को पाकिस्तान के साथ क्रिकेट संबंध बनाए रखना चाहिए या नहीं, जानें तेजस्वी की राय

    भारत को पाकिस्तान के साथ क्रिकेट संबंध बनाए रखना चाहिए या नहीं, जानें तेजस्वी की राय

    बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री और राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के नेता तेजस्वी यादव ने शुक्रवार को कहा कि वह भारत का पाकिस्तान से क्रिकेट या कोई खेल संबंध समाप्त करने की मांग को सही नहीं मानते हैं.

  • बंगला विवाद को लेकर सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर बोले तेजस्वी: सरकार की गलत नीतियों के कारण अदालत गया

    बंगला विवाद को लेकर सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर बोले तेजस्वी: सरकार की गलत नीतियों के कारण अदालत गया

    बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री और राजद नेता तेजस्वी यादव ने शनिवार को कहा कि वह आवंटित सरकारी बंगले को लेकर सर्वोच्च न्यायालय के फैसले का सम्मान करते हैं.

  • आर्थिक आधार पर आरक्षण पर RJD का यूटर्न: रघुवंश प्रसाद बोले- संसद में हमसे चूक हुई, हम सवर्ण आरक्षण के खिलाफ नहीं

    आर्थिक आधार पर आरक्षण पर RJD का यूटर्न: रघुवंश प्रसाद बोले- संसद में हमसे चूक हुई, हम सवर्ण आरक्षण के खिलाफ नहीं

    राजद प्रमुख लालू प्रसाद के छोटे बेटे और पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी प्रसाद यादव ने 7 जनवरी को कहा था कि 15 फीसदी आबादी वाले को अगर दस प्रतिशत आरक्षण दिया जाता है तो 85 प्रतिशत आबादी वाले अनुसूचित जाति जनजाति और समाज के अन्य पिछडे वर्ग को 90 प्रतिशत आरक्षण मिलना चाहिए. इस बीच बिहार के पशु एवं मत्स्य संसाधन मंत्री पशुपति कुमार पारस ने आशा जतायी है कि प्रदेश में नीतीश सरकार जल्द से जल्द आरक्षण की इस व्यवस्था को शुरू करेगी.

  • अलविदा 2018 : 'पसंदीदा नेता' की दौड़ में PM नरेंद्र मोदी सबसे आगे

    अलविदा 2018 : 'पसंदीदा नेता' की दौड़ में PM नरेंद्र मोदी सबसे आगे

    इसी भावना को ध्यान में रखते हुए हमने आपसे राय मांगी थी कि साल 2018 में किस नेता ने आपको सबसे ज़्यादा प्रभावित किया, और कौन है आपका पसंदीदा नेता. इसके लिए हमने आपको 11 विकल्प दिए थे, जिनमें प्रधानमंत्री तथा भारतीय जनता पार्टी (BJP) नेता नरेंद्र मोदी, कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी, कांग्रेस नेता तथा राजस्थान के उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट, तेलंगाना के मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव, पूर्व केंद्रीय मंत्री तथा कांग्रेस नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया, मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव के बड़े पुत्र तेजप्रताप यादव, बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव, त्रिपुरा के मुख्यमंत्री तथा BJP नेता बिप्लब देब, ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) नेता असदुद्दीन ओवैसी तथा उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री तथा BJP नेता योगी आदित्यनाथ शामिल थे.

  • महागठबंधन में कुशवाहा के शामिल होने पर बोले तेजस्वी- यह दलों का नहीं, 'जनता के दिलों का गठबंधन'

    महागठबंधन में कुशवाहा के शामिल होने पर बोले तेजस्वी- यह दलों का नहीं, 'जनता के दिलों का गठबंधन'

    एनडीए (NDA) से अलग हुए पूर्व केंद्रीय मंत्री उपेंद्र कुशवाहा (Upendra Kushwaha) आज महागठबंधन में (Mahagathbandhan) में शामिल हो गए. इस मौके पर राजद नेता और बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव (Tejaswi Yadav) भी मौजूद थे. तेजस्वी ने कहा कि बिहार में महागठबंधन परिवार बढ़ रहा है. यह दलों का नहीं, 'जनता के दिलों' का गठबंधन है.

  • तेजस्वी का हमला, 'घोटालों की बहार है, क्योंकि बिहार में नीतीश कुमार की सरकार है'

    तेजस्वी का हमला, 'घोटालों की बहार है, क्योंकि बिहार में नीतीश कुमार की सरकार है'

    बिहार विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष और पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव (Tejashwi yadav) ने शुक्रवार को नीतीश कुमार (Nitish Kumar) को देश का सबसे भ्रष्ट मुख्यमंत्री करार दिया. तेजस्वी ने कहा कि 'घोटालों की बहार है, क्योंकि बिहार में नीतीश कुमार की सरकार है.'

  • तेजस्वी यादव बोले- तेज प्रताप के तलाक के मामले में ना पूछे मीडिया, कुछ नहीं बोलूंगा

    तेजस्वी यादव बोले- तेज प्रताप के तलाक के मामले में ना पूछे मीडिया, कुछ नहीं बोलूंगा

    950 करोड़ रुपये के चारा घोटाले में सजायाफ्ता लालू प्रसाद से मिलने आये उनके छोटे बेटे तथा बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव से जब मीडिया ने तेज प्रताप के बारे में पूछे जाने पर भड़कते हुए कहा, ‘‘मेरे परिवार के बारे में ए टू जेड मामले को उठाने की आवश्यकता नहीं है. यह घरेलू मामला है और इससे परिवार के लोग निपट लेंगे.’’

  • तेजस्वी यादव का नीतीश कुमार पर हमला, कहा- बिहार में 'राक्षस राज'

    तेजस्वी यादव का नीतीश कुमार पर हमला, कहा- बिहार में 'राक्षस राज'

    बिहार विधानसभा में प्रतिपक्ष के नेता तेजस्वी यादव ने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी पर रविवार को जमकर निशाना साधा. तेजस्वी ने प्रदेश में सत्तारूढ़ सरकार की तुलना 'राक्षस राज' से की और कहा कि जनता इस सरकार से त्रस्त है. बिहार के पहले मुख्यमंत्री श्रीकृष्ण सिंह की जयंती पर महागठबंधन में शामिल कांग्रेस द्वारा आयोजित कार्यक्रम में राजद नेता तेजस्वी यादव ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का नाम लिए बिना उनकी ओर इशारा करते हुए आरोप लगाया कि कुछ लोग कहते थे कि 'मिट्टी में मिल जाएंगे, मगर भाजपा से हाथ नहीं मिलाएंगे.'

  • तेजस्वी ने 'परिवार में कलह' की अफवाहों का किया खंडन, भ्रम फैलाने के लिए इस शख्स को ठहराया जिम्मेदार

    तेजस्वी ने 'परिवार में कलह' की अफवाहों का किया खंडन, भ्रम फैलाने के लिए इस शख्स को ठहराया जिम्मेदार

    बिहार विधानसभा में प्रतिपक्ष के नेता और पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने परिवार के भीतर किसी प्रकार की कलह की चर्चा को खारिज करते हुए आरोप लगाया कि इस तरह की अफवाहों के पीछे मुख्यमंत्री नीतीश कुमार हैं. चारा घोटाला मामले में सजायाफ्ता राजद प्रमुख लालू प्रसाद से रांची स्थित रिम्स में उनके छोटे पुत्र तेजस्वी यादव ने मुलाकात की थी. इसके बाद यह चर्चा थी कि वह पारिवारिक कलह के निदान के लिए पिता से मिलने गए थे.