Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
NDTV Khabar

बिहार का मुख्यमंत्री


'बिहार का मुख्यमंत्री' - more than 1000 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • लालू यादव के बड़े बेटे तेजप्रताप बोले- 'मेरा भाई तेजस्वी मुख्यमंत्री बन गया तो मैं...'

    लालू यादव के बड़े बेटे तेजप्रताप बोले- 'मेरा भाई तेजस्वी मुख्यमंत्री बन गया तो मैं...'

    बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू यादव के बड़े बेटे तेजप्रताप (Tej Pratap Yadav) ने बड़ा बयान दिया है. तेजप्रताप यादव ने न्यूज एजेंसी ANI से कहा कि वह बांसुरी तभी भी बजाएंगे जब उनका छोटा भाई तेजस्वी (Tejashwi Yadav) बिहार का मुख्यमंत्री बन जाएगा.

  • मोदी सरकार के उलट नीतीश कुमार का बड़ा बयान- बिहार में लागू नहीं होगा NRC, CAA पर साधी चुप्पी- NPR को लेकर...

    मोदी सरकार के उलट नीतीश कुमार का बड़ा बयान- बिहार में लागू नहीं होगा NRC, CAA पर साधी चुप्पी- NPR को लेकर...

    बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) ने एनआरसी (NRC) और एनपीआर (NPR) को लेकर बड़ा बयान दिया है. नीतीश कुमार ने बिहार के दरभंगा में  एक सभा को संबोधित करते हुए ऐलान किया कि बिहार में एनआरसी लागू नहीं होगा.

  • RJD नेता तेजस्वी यादव का बड़ा वादा- सरकार बनी तो हर नौकरी में बिहार के लोगों को...

    RJD नेता तेजस्वी यादव का बड़ा वादा- सरकार बनी तो हर नौकरी में बिहार के लोगों को...

    बिहार में इसी साल होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर सभी पार्टियों ने कमर कस ली है. वोटरों को लुभाने के लिए एक से एक  लोकलुभावन वादे किए जा रहे हैं. हर दल चुनाव के मद्देनजर पार्टी कार्यकर्ताओं को एकजुट कर रहे हैं. विपक्षी दल के नेता और राजद (RJD) के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार तेजस्वी यादव (Tejashwi yadav) ने 'बेरोजगारी हटाओ' यात्रा की शुरुआत की है. साथ ही तेजस्वी यादव ने यह भी वादा किया कि अगर आगामी विधानसभा चुनाव में उनकी पार्टी को जनादेश मिला तो सरकारी नौकरियों में 85 फीसदी सीटें बिहार के लोगों के लिए आरक्षित की जाएगी.

  • बिहार CM नीतीश कुमार की भविष्यवाणी- विधानसभा चुनाव में जीतेंगे 200 से अधिक सीटें

    बिहार CM नीतीश कुमार की भविष्यवाणी- विधानसभा चुनाव में जीतेंगे 200 से अधिक सीटें

    बिहार विधानसभा चुनाव इस वर्ष होने हैं और बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने अभी से भविष्यवाणी कर दी हैं कि इस बार के चुनाव में 200 से अधिक सीटें एनडीए की झोली में आयेगी. नीतीश कुमार ने यह दावा शनिवार को अपने सरकारी आवास में आयोजित ज़िला और प्रखंड अध्यक्ष के अलावा क्षेत्रीय पदाधिकारियों के एक बैठक को सम्बोधित करते हुए कही. नीतीश ने अपने संबोधन के दौरान दो महत्वपूर्ण बातें कही. एक बिहार में धर्म, जाति, संप्रदाय या लिंग के आधार पर किसी के साथ भेदभाव का सवाल ही नहीं उठता. दूसरा जिन विचारों को लेकर पार्टी आज तक चलती रही हैं उन विचारों से किसी भी क़ीमत पर समझौता नहीं होगा. 

  • RJD नेता तेज प्रताप यादव ने भीड़ से पूछा- 2020 में किसका वध होगा? लोगों ने कहा- नीतीश का...: देखें Video

    RJD नेता तेज प्रताप यादव ने भीड़ से पूछा- 2020 में किसका वध होगा? लोगों ने कहा- नीतीश का...: देखें Video

    बिहार के वैशाली जिले में महाशिवरात्रि के अवसर पर जनसभा को संबोधन करने के दौरान राष्ट्रीय जनता दल (RJD) नेता तेज प्रताप यादव ने भीड़ से एक ऐसा सवाल किया, जिसपर लोगों ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का नाम लिया. मंच से तेज प्रताप यादव ने मौजूद जनसभा से पूछा कि 2020 में किसका वध होगा? इस पर भीड़ में से कुछ लोगों ने कहा- नीतीश का.

  • प्रशांत किशोर बिहार के रण में किसके खिलाफ और किसके साथ होंगे? यह हैं 'ब्रांड नीतीश' पर हमले के मायने

    प्रशांत किशोर बिहार के रण में किसके खिलाफ और किसके साथ होंगे? यह हैं 'ब्रांड नीतीश' पर हमले के मायने

    बिहार (Bihar) की राजनीति में पिछले 48 घंटे में जो कुछ घटित हुआ है उसकी दशा और दिशा के बारे में सब लोग जानना चाहते हैं. सबसे पहले बृहस्पतिवार को चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर (Prashant Kishore) ने विधिवत रूप से ‘बात बिहार की‘ से जुड़ने का कार्यक्रम शुरू किया जिसकी घोषणा मंगलवार को उन्होंने एक संवाददाता सम्मेलन में पटना में की थी. इसके तहत अगले तीन महीने में एक करोड़ युवाओं को अपने साथ इस अभियान में शामिल कराने के लक्ष्य का प्रशांत किशोर ने ऐलान किया है.

  • बिहार में महागठबंधन का CM पद के लिए कौन होगा चेहरा? इस सवाल पर बोले शरद यादव- हमारे चेहरे के बारे में बहुत लोग....

    बिहार में महागठबंधन का CM पद के लिए कौन होगा चेहरा? इस सवाल पर बोले शरद यादव- हमारे चेहरे के बारे में बहुत लोग....

    चारा घोटाला मामले में रांची में सजा काट रहे लालू प्रसाद की पार्टी राजद तेजस्वी यादव को इस साल के अंत में होने वाले बिहार विधानसभा चुनाव के लिए मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवार घोषित कर चुकी है.

  • प्रशांत किशोर ने नीतीश कुमार पर बोला हमला तो सुशील मोदी ने दे डाली नसीहत, पूछे इन सवालों के जवाब...

    प्रशांत किशोर ने नीतीश कुमार पर बोला हमला तो सुशील मोदी ने दे डाली नसीहत, पूछे इन सवालों के जवाब...

    चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर (Prashant Kishor) द्वारा बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) पर हमला बोले जाने के बाद उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी (Sushil Kumar Modi) खुलकर सामने आए और पलटवार किया.

  • प्रशांत किशोर बोले- लालू यादव के राज से तुलना बंद करें नीतीश, गरीब राज्य को अमीर बनाने का जिम्मा किसका? 10 बड़ी बातें

    प्रशांत किशोर बोले- लालू यादव के राज से तुलना बंद करें नीतीश, गरीब राज्य को अमीर बनाने का जिम्मा किसका? 10 बड़ी बातें

    नागरिकता संशोधन कानून (CAA), राष्ट्रीय जनसंख्या रजिस्टर (NPR) और राष्ट्रीय नागरिक पंजी (NRC) को लेकर बीते दिनों बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) और जनता दल यूनाइटेड (JDU) के नेता और चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर (Prashant Kishor) के बीच तल्खी बढ़ी, तो किशोर को JDU से बाहर का रास्ता दिखा दिया गया. JDU से निष्कासित होने के बाद प्रशांत किशोर ने मंगलवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस की. इस दौरान उन्होंने कई मुद्दों पर अपनी बात रखी. उन्होंने कहा कि वह नीतीश कुमार को पितातुल्य मानते हैं. नीतीश ने उन्हें बेटे की तरह रखा था. वह उनकी पार्टी में थे और उनके फैसले का सम्मान करते हैं और इसपर कोई टिप्पणी नहीं करना चाहते हैं. किशोर ने मुख्यमंत्री से मतभेद पर कहा, 'नीतीश जी से मतभेद के दो कारण रहे हैं, एक- सैद्धांतिक, आप गोडसे को मानने वाले लोगों के साथ खड़े हैं. दूसरा- जदयू और नीतीश कुमार की गठबंधन में पोजिशन को लेकर.'

  • नीतीश कुमार शातिर नेता, CAB पर अपना असली सांप्रदायिक चरित्र दिखाया : तेजस्वी यादव

    नीतीश कुमार शातिर नेता, CAB पर अपना असली सांप्रदायिक चरित्र दिखाया : तेजस्वी यादव

    राष्ट्रीय जनता दल (RJD) के नेता तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) ने रविवार को कहा कि दिल्ली के मतदाताओं ने ‘असली राष्ट्रवाद’ अपनाकर रास्ता दिखा दिया है और अब बिहार के मतदाताओं को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) को सत्ता से उखाड़ फेंकने के लिए उन्हीं का अनुकरण करना चाहिए क्योंकि कुमार को सीएए जैसे मुद्दों पर अपना ‘धर्मनिरपेक्ष नकाब’ उतार फेंकने में भी कोई गुरेज नहीं है. यादव ने 23 फरवरी को पटना में विशाल रैली के बाद शुरू हो रही अपनी ‘बेरोजगारी हटाओ यात्रा’ से पूर्व एक साक्षात्कार में कहा कि बिहार में राजग सरकार के विभाजनकारी एजेंडे को हराने का जिम्मा विपक्ष पर है और उसे ‘दुर्जेय एवं एकजुट’ विकल्प देना चाहिए.

  • तेजस्वी यादव अब बेरोज़गारी हटाओ के मुद्दे पर करेंगे यात्रा, 23 फरवरी से होगी शुरुआत

    तेजस्वी यादव अब बेरोज़गारी हटाओ के मुद्दे पर करेंगे यात्रा, 23 फरवरी से होगी शुरुआत

    बिहार में विधान सभा चुनाव के मद्देनज़र अब यात्राओं का दौर शुरू हो गया है. जहां मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने जल,जीवन, हरियाली कार्यक्रम के नाम पर पूरे बिहार की यात्रा की, वहीं नगरिकता क़ानून, NPR और NRC के मुद्दे पर CPI नेता कन्हैया कुमार फ़िलहाल जन गण मन यात्रा कर रहे हैं.

  • बिहार महागठबंधन में दो फाड़, शरद यादव की अगुवाई में विधानसभा चुनाव लड़ने की उठी मांग

    बिहार महागठबंधन में दो फाड़, शरद यादव की अगुवाई में विधानसभा चुनाव लड़ने की उठी मांग

    इस गुट के कुछ नेताओं ने शरद यादव के नेतृत्व में विधानसभा चुनाव लड़ने की भी मांग की. फिलहाल साफ है कि लोकसभा चुनाव के बाद RJD नेतृत्व से ज्यादा तवज्जो ना मिलने के कारण इन नेताओं के पास अब अपना रास्ता ढूंढने के अलावा कोई दूसरा विकल्प नहीं बचा. वहीं RJD का कहना है कि इन नेताओं से बातचीत एक सीमा से ज्यादा संभव इसलिए भी नहीं है कि सब मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार हैं और सीटों की संख्या की मांग उनके पार्टी में मौजूद नेताओं से कहीं अधिक होती हैं.

  • नीतीश कुमार की JDU को क्यों लगता है कि फिर से मुट्ठी में होगा बिहार?

    नीतीश कुमार की JDU को क्यों लगता है कि फिर से मुट्ठी में होगा बिहार?

    यह पहली बार है कि भारतीय जनता पार्टी (BJP) की अगुवाई वाले गठबंधन नेशनल डेमोक्रेटिक अलायंस (NDA) में शामिल मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) की पार्टी जनता दल यूनाइटेड (JDU) और रामविलास पासवान (Ram Vilas Paswan) की लोक जनशक्ति पार्टी (LJP) एक साथ चुनाव लड़ने जा रही हैं.

  • बीजेपी को नीतीश की ‘‘कुछ कमजोरियां’’ पता हैं , इसलिए उन्हें अपनी धुन पर नचा रही है : कांग्रेस

    बीजेपी को नीतीश की ‘‘कुछ कमजोरियां’’ पता हैं , इसलिए उन्हें अपनी धुन पर नचा रही है : कांग्रेस

    कांग्रेस (Congress) ने बुधवार को कहा कि उसे आभास है कि भाजपा (BJP) बिहार (Bihar) के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish kumar) की ‘‘कुछ कमजोरियों’’ को जानती है और इसी का लाभ उठाकर संशोधित नागरिकता कानून (CAA) और आरक्षण ‘‘ मूल अधिकार’’विषय को लेकर बहस पर जदयू (JDU) प्रमुख को अपनी धुन पर नचा रही है.

  • बाबूलाल मरांडी की बीजेपी में होगी वापसी, 17 फरवरी को JVM का भारतीय जनता पार्टी में होगा विलय

    बाबूलाल मरांडी की बीजेपी में होगी वापसी, 17 फरवरी को JVM का भारतीय जनता पार्टी में होगा विलय

    बाबूलाल मरांडी की बीजेपी में वापसी के साथ रघुवरदास को केंद्रीय राजनीति में भी बुलाए जाने की भी जानकारी सामने आ रही है. बता दें कि साल 2000 में जब बिहार से अलग होकर झारखंड राज्य बनाया गया था, उस समय बाबूलाल मरांडी भाजपा के दिग्गज नेता माने जाते थे और प्रदेश के पहले मुख्यमंत्री बने थे. 

  • RJD नेता शिवानंद तिवारी का निशाना- बेचारे नीतीश कुमार PM के साथ मंच साझा करने को बेचैन, पर...

    RJD नेता शिवानंद तिवारी का निशाना- बेचारे नीतीश कुमार PM के साथ मंच साझा करने को बेचैन,  पर...

    नीतीश ने केजरीवाल को उस बयान के लिए भी आड़े हाथ लिया जिसमे केजरीवाल ने बिहार के लोगों पर कटाक्ष किया था. बिहार के मुख्यमंत्री ने कहा, "दिल्ली सबकी है." उन्होंने साथ ही दिल्ली सरकार की मुफ्त नीति पर सवाल उठाते हुए कहा, "कही भी कुछ भी मुफ्त कर देने से जनता का भला नहीं होता है, इसका लाभ जनता को नहीं मिलता है.

  • बिहार: राजगीर में अब दहाड़ेंगे बाघ, 480 एकड़ इलाके में बन रही सफारी

    बिहार: राजगीर में अब दहाड़ेंगे बाघ, 480 एकड़ इलाके में बन रही सफारी

    सूत्रों का कहना है कि शाकाहारी जानवरों की सफारी करीब 30 हेक्टेयर इलाके में बन रही है. इसमें मृग, चीतल, हिरण व सांभर सहित अन्य शाकाहारी जानवरों को रखा जाएगा. गौरतलब है कि पिछले वर्ष नवंबर में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने राजगीर में निर्माणाधीन जू सफारी का निरीक्षण किया था.

  • Delhi Election 2020: नीतीश कुमार ने अमित शाह के साथ मिलकर दिल्ली में किया चुनाव प्रचार तो तेजस्वी यादव ने कही ये बात...

    Delhi Election 2020: नीतीश कुमार ने अमित शाह के साथ मिलकर दिल्ली में किया चुनाव प्रचार तो तेजस्वी यादव ने कही ये बात...

    रविवार को बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने दिल्ली में NDA प्रत्याशी के समर्थन में चुनाव प्रचार किया. नीतीश कुमार के चुनाव प्रचार करने पर राजद नेता तेजस्वी यादव ने नीतीश कुमार पर राजनीतिक उतावलापन और चाटूकारिता का आरोप लगाया है.

Advertisement