NDTV Khabar

बिहार पुलिस


'बिहार पुलिस' - 790 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • दिल्ली में नहीं कम हो रहा है अपराध, अलग-अलग इलाकों में दो हत्याएं

    दिल्ली में नहीं कम हो रहा है अपराध, अलग-अलग इलाकों में दो हत्याएं

    दिल्ली में अलग-अलग इलाकों में हत्या के दो मामले सामने आए हैं. डिफेंस कॉलोनी इलाके में मोबाइल छीनने का विरोध करने पर एक शख्स की हत्या कर दी गयी तो राजौरी गार्डन में हनी ट्रेप में फंसाकर एक शख्स को  लूटने के बाद उसकी हत्या कर दी गयी. दिल्ली के डिफेंस कॉलोनी थाने से महज़ कुछ दूरी पर 22 साल के श्याम बोध शाह से 2 लड़कों ने मोबाइल छीनने की कोशिश की जब उन्होंने इसका मुक़ाबला किया तो लुटेरों ने चाकू मारकर हत्या कर दी,श्याम उस वक़्त दिल्ली के डिफेंस कॉलोनी के उस रेस्टोरेंट से वापस घर जा रहे थे, जहां वो काम करते थे.  श्याम मूलरूप से बिहार के रहने वाले थे, पुलिस ने जांच के बाद कत्ल के आरोप में राहुल और उसके नाबालिग़ दोस्त को गिरफ्तार कर लिया है, वो चाकू भी बरामद हो गया जिससे हत्या की गई. 

  • दिल्ली: फैक्टरी में आग की वजह से जान गंवाने वाली महिला उस दिन काम पर नहीं जाना चाहती थी, बेटे ने बताई वजह

    दिल्ली:  फैक्टरी में आग की वजह से जान गंवाने वाली महिला उस दिन काम पर नहीं जाना चाहती थी, बेटे ने बताई वजह

    बिहार के पटना की मूल निवासी देवी कृष्णा नगर में रहती थी. वह शाहदरा में उस हार्डवेयर फैक्टरी में उत्पादों की पैकिंग का काम करती थी और 10 साल पहले दिल्ली चली आई थी. परिवार के सदस्यों के अनुसार वह पिछले नौ वर्षों से कारखाने में काम कर रही थी और प्रति माह 10,000 रुपये कमाती थीं. शनिवार को, वह बुखार और सर्दी-जुकाम से पीड़ित थीं.

  • बिहार में 80 वर्षीय वृद्ध महिला के साथ दुष्कर्म, आरोपी को पुलिस ने हिरासत में लिया 

    बिहार में 80 वर्षीय वृद्ध महिला के साथ दुष्कर्म, आरोपी को पुलिस ने हिरासत में लिया 

    बिहार के मधुबनी जिले के अंधराठाढ़ी थाना अंतर्गत जमैला गांव में 80 वर्षीय वृद्ध महिला के साथ बीते देर रात्रि बलात्कार करने वाले एक नाबालिग लड़के की पिटाई करने के बाद ग्रामीणों ने उसे पुलिस के हवाले कर दिया. पुलिस अधीक्षक सत्यप्रकाश ने गुरूवार को बताया कि पीडि़ता की मेडिकल जांच जिला सदर अस्पताल में करायी गयी है.

  • बिहार में तालाब से निकली अंग्रेजी शराब की बोतलें और बियर केन, देखती रह गई पुलिस

    बिहार में तालाब से निकली अंग्रेजी शराब की बोतलें और बियर केन, देखती रह गई पुलिस

    एक मामला मुजफ्फरपुर के बरूराज थाना के लक्ष्मिनिया गांव में मंगलवार को देखने को मिला, जब पुलिस स्थानीय मछुआरों की मदद से शराब की बोतलें निकालने लगी. मुजफ्फरपुर के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक मनोज कुमार ने बताया, 'बरूराज थाना के लक्ष्मिनिया गांव में एक तालाब में भारी मात्रा में शराब छिपाकर रखे जाने की सूचना मिली थी. इस सूचना के आधार पर तालाब में मछुआरों की सहायता से तलाशी करवाई गई, और इस दौरान विदेशी शराब की बोतलें और केन बीयर बरामद की गईं.' 

  • Police Recruitment: यूपी समेत पूरे देश के अलग-अलग राज्यों में पुलिस के लाखों पद खाली, जल्द निकाली जाएंगी भर्तियां

    Police Recruitment: यूपी समेत पूरे देश के अलग-अलग राज्यों में पुलिस के लाखों पद खाली, जल्द निकाली जाएंगी भर्तियां

    बिहार में 1,28,286 स्वीकृत पदों में से 77,995 पदों पर कर्मी कार्यरत हैं और यहां 50,291 पद खाली हैं. पश्चिम बंगाल पुलिस में ऐसी स्वीकृत संख्या 1,40,904 है और यहां 48,981 रिक्त पद हैं.

  • झारखंड के बाद अब बिहार में चोरी के शक में शख्स को भीड़ ने पीट-पीटकर मार डाला

    झारखंड के बाद अब बिहार में चोरी के शक में शख्स को भीड़ ने पीट-पीटकर मार डाला

    पुलिस ने घटनास्थल से धारदार हथियार को बरामद किया है. हालांकि, शख्स की अभी पहचान नहीं हो पाई है.

  • बिहार में दो मुस्लिम युवकों की हिरासत में कथित यातना से मौत के मामले में सुप्रीम कोर्ट का SIT जांच से इनकार

    बिहार में दो मुस्लिम युवकों की हिरासत में कथित यातना से मौत के मामले में सुप्रीम कोर्ट का SIT जांच से इनकार

    बिहार में दो मुस्लिम युवकों की कथित यातना से मौत के मामले में  सुप्रीम कोर्ट ने मामले की SIT जांच से इनकार कर दिया है. सुप्रीम कोर्ट ने याचिकाकर्ता को पटना हाईकोर्ट जाने के लिए कहा है. सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि वह इस तरह गाइडलाइन जारी नहीं करता है. आपको बता दें कि 'सिटीजन्स अगेंस्ट हेट' द्वारा ये याचिका दाखिल की गई थी. आरोप लगाया गया है कि बिहार सरकार ने दोषी पुलिस कर्मियों को बचाया है.

  • बिहार: घर में घुसकर की छेड़खानी, विरोध करने पर मां-बेटी का सिर मुंडवाया

    बिहार: घर में घुसकर की छेड़खानी, विरोध करने पर मां-बेटी का सिर मुंडवाया

    दो दिन पहले ही उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर के चांदपुर गांव में ऐसा मामला सामने आया था, जहां गांव के ही दबंग आरोपियों ने विरोध करने पर परिवार पर गाड़ी चढ़ा दी. गाड़ी से कुचल कर परिवार की दो महिलाओं की मौक़े पर ही मौत हो गई, जबकि 2 लोग गंभीर रूप से घायल हैं. इस वारदात के बाद उग्र परिजन और गांववालों ने जमकर हंगामा किया. परिजनों ने शव को सड़क पर रखकर जाम कर दिया. हालांकि, पुलिस और अस्पताल प्रशासन इसे दुर्घटना बताता रहा. पुलिस का कहना है कि बीती शाम जब घटना हुई थी तो परिवार वालों ने ट्रक से कुचलने की सूचना दी थी. बाद में परिवार वालों ने इस घटना को छेड़खानी की घटना का ही हिस्सा बताते हुए कहा कि परिवार के चार सदस्यों पर पीछे से कार चढ़ा दी गई.

  • बिहार में शराबबंदी का सच: सरेआम हो रही है शराब की तस्करी, रिश्वत का भी मामला आया सामने, हुआ अहम खुलासा

    बिहार में शराबबंदी का सच: सरेआम हो रही है शराब की तस्करी, रिश्वत का भी मामला आया सामने, हुआ अहम खुलासा

    बंगाल से सटे बायसी में उत्पाद विभाग का चेक पोस्ट है और यहां विभाग के अधिकारी व पुलिसकर्मी तैनात रहते है. इसके बावजूद तस्कर चेक पोस्ट पर तैनात उत्पाद अधिकारियों को एक निश्चित रकम चुकाकर शराब की तस्करी कर लेते हैं.

  • बिहार: इंसेफेलाइटिस से मरने वाले बच्चों के परिजनों ने रोका था CM नीतीश का 'रास्ता', पुलिस ने दर्ज की FIR

    बिहार: इंसेफेलाइटिस से मरने वाले बच्चों के परिजनों ने रोका था CM नीतीश का 'रास्ता', पुलिस ने दर्ज की FIR

    चार सदस्यों वाले इस दल ने कहा कि स्वास्थ्य जागरूकता पर केंद्रित एक कार्यक्रम चलाने के साथ बच्चों को मुफ्त में खाना देना होगा खासकर रात का खाना. इसके अलावा ओआरएस (ओरल रिहाइड्रेशन सॉल्यूशन) का घोल सार्वजनिक रूप से मुहैया किया जाना चाहिये. इससे इस बीमारी के फैलाने का रोकने में मदद मिलेगी. रविवार को बिहार के मुजफ्फ़रपुर में दो और बच्चों की इस बीमारी से मौत हो गई. इसे स्थानीय लोग ‘चमकी बुखार’ भी कहते हैं. राज्य के स्वास्थ्य विभाग के अनुसार इस बीमारी की वजह से राज्य के 20 जिलों में 152 मौतें हो चुकी हैं.

  • बिहार: रेप के बाद 14 साल की बच्ची की मौत, परिजनों ने दर्ज नहीं कराई थी शिकायत

    बिहार: रेप के बाद 14 साल की बच्ची की मौत, परिजनों ने दर्ज नहीं कराई थी शिकायत

    बिहार के गया में 14 साल की बच्ची के साथ पड़ोसी द्वारा कथित रूप से हुए रेप के बाद शनिवार रात उसकी मौत हो गई. पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है और आरोपी की तलाश की जा रही है.

  • बिहार पुलिस ने खुद माना कि अपराधों में हुई बेतहाशा वृद्धि

    बिहार पुलिस ने खुद माना कि अपराधों में हुई बेतहाशा वृद्धि

    अब तक किसी सरकार में विपक्ष कानून-व्यवस्था और बढ़ते अपराध पर सरकार को घेरता था लेकिन शुक्रवार को बिहार पुलिस के आला अधिकारियों ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के सामने जो आंकड़े पेश किए उसके अनुसार राज्य में अपराध में बेतहाशा वृद्धि हुई है और अपराधी भी बेलगाम हैं.

  • कन्हैया कुमार बोले, पूरे देश में डर और आतंक का माहौल बनाया जा रहा

    कन्हैया कुमार बोले, पूरे देश में डर और आतंक का माहौल बनाया जा रहा

    बिहार में एक के बाद एक हत्याओं को लेकर कन्हैया कुमार ने राज्य सरकार पर निशाना साधा है. कन्हैया कुमार ने कहा कि चुनाव के बाद बेगूसराय में सत्ता से संरक्षण प्राप्त अपराधियों द्वारा लोगों की हत्या व हिंसक हमलों का सिलसिला जारी है.

  • Video : निजी सुरक्षा में लगे शख्स ने पटना में मीडियाकर्मी को पीटा, तेज प्रताप यादव ने कहा- मुझे मारने की साजिश

    Video :  निजी सुरक्षा में लगे शख्स ने पटना में मीडियाकर्मी को पीटा, तेज प्रताप यादव ने कहा- मुझे मारने की साजिश

    बिहार की राजधानी पटना में आरजेडी नेता तेज प्रताप यादव के निजी सुरक्षा में लगे एक शख्स की गुंडागर्दी सामने आई है. उसने एक मीडियाकर्मी को पीटा है. उसकी गलती सिर्फ इतनी थी कि उससे तेज प्रताप की कार का शीशा टूट गया था. इसी बात पर काली शर्ट और काला चश्मा लगाए तेज प्रताप के सुरक्षाकर्मी ने उस मीडियाकर्मी को पीटना शुरू कर दिया. इसके बाद उसके बाकी साथी भी आ गए. घटना के समय पुलिसकर्मी भी वहां मौजूद थे. घटना के समय पीड़ित के हाथ में कैमरा था और वहां बाकी मीडिया के कई और लोग भी शामिल थे. मारपीट की घटना कैमरों में कैद कर ली गई. जिस समय घटना हुई तेज प्रताप यादव वोट डालकर जा रहे थे

  • लोकसभा चुनाव 2019 : बिहार में मोदी के सहारे लड़ते दिख रहे हैं नीतीश कुमार

    लोकसभा चुनाव 2019 : बिहार में मोदी के सहारे लड़ते दिख रहे हैं नीतीश कुमार

    राष्ट्रीय राजमार्ग 31 के ज़रिये पटना में घुसने से ज़रा पहले शोरशराबा शुरू हो जाता है. एक किलोमीटर से भी ज़्यादा दूरी तक सड़क के एक किनारे पर ट्रक खड़े हुए हैं, और राजमार्ग का यह अहम हिस्सा पार्किंग लॉट में तब्दील हो गया है. इसी सड़क पर दूसरी लेन में ट्रक आ-आकर चलते ट्रैफिक में घुसते रहते हैं. ...और यह सब रोज़ाना होने के बावजूद यहां पुलिस का नाम-ओ-निशान भी दिखाई नहीं देता.

  • बिहार: बीजेपी सांसद के बेटे ने पत्नी, मां और बहन से की मारपीट, हुआ गिरफ्तार

    बिहार: बीजेपी सांसद के बेटे ने पत्नी, मां और बहन से की मारपीट, हुआ गिरफ्तार

    बिहार के गया से बीजेपी सांसद हरि मांझी के बेटे राहुल कुमार को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. राहुल कुमार पर कथित रूप से अपनी पत्नी, मां, बहन और बच्चों की पिटाई करने का आरोप है. गया के डीएसपी ने कहा, सांसद हरि मांझी ने अपने बेटे के खिलाफ कल शिकायत की थी. मेडिकल रिपोर्ट में आरोपी नशे में पाया गया था.

  • बिहार : शिवहर से BJP की उम्मीदवार रमा देवी के ठिकाने पर छापेमारी, 4 लाख से ज्यादा नकदी बरामद

    बिहार : शिवहर से BJP की उम्मीदवार रमा देवी के ठिकाने पर छापेमारी, 4 लाख से ज्यादा नकदी बरामद

    बिहार के मोतिहारी से बड़ी खबर सामने आ रही है, जहां बीजेपी उम्मीदवार के ठिकानोें पर छापेमारी हुई है. छापेमारी में करीब 4 लाख 11 हजार रुपये बरामद किये गए हैं. खबरों के मुताबिक शिवहर लोकसभा की बीजेपी प्रत्याशी रमा देवी का मोतिहारी के छतौनी स्थित एक होटल में कार्यालय चल रहा था.

  • बिहार: छपरा के एक पोलिंग बूथ पर तोड़ी गई EVM, पुलिस ने आरोपी को दबोचा

    बिहार: छपरा के एक पोलिंग बूथ पर तोड़ी गई EVM, पुलिस ने आरोपी को दबोचा

    छपरा के पोलिंग बूथ नंबर 131 पर रणजीत पासवान पर ईवीएम तोड़ने का आरोप लगाया गया है. इसके बाद पुलिस ने पासवान को गिरफ्तार कर लिया.