NDTV Khabar

बिहार पुलिस


'बिहार पुलिस' - 858 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • बिहार में शांति बनाए रखने के लिए भगवान हनुमान हिरासत में!

    बिहार में शांति बनाए रखने के लिए भगवान हनुमान हिरासत में!

    बिहार (Bihar) के वैशाली जिले में एक अजीबोगरीब घटना प्रकाश में आई है. शांति बनाए रखने के लिए भगवान हनुमान को ही पुलिस को हिरासत में लेना पड़ा है.

  • बोधगया और पटना विस्फोट मामले में पुलिस ने एक आरोपी को किया गिरफ्तार

    बोधगया और पटना विस्फोट मामले में पुलिस ने एक आरोपी को किया गिरफ्तार

    अजहर के खिलाफ वर्ष 2013 में हुए बिहार के बोधगया और पटना बम विस्फोट मामले में शामिल होने का आरोप है. वह पिछले छह वर्ष से फरार था.आरिफ शेख ने बताया कि छत्तीसगढ़ एटीएस को जानकारी मिली थी कि अजहर शुक्रवार को सऊदी अरब से हैदराबाद पहुंच रहा है. इसके बाद पुलिस ने अजहर को गिरफ्तार कर लिया.

  • सुशील मोदी ने दी सफाई, देशद्रोह के मुकदमे से कोई वास्ता नहीं; बीजेपी ने कभी भीड़ की हिंसा का समर्थन नहीं किया

    सुशील मोदी ने दी सफाई, देशद्रोह के मुकदमे से कोई वास्ता नहीं; बीजेपी ने कभी भीड़ की हिंसा का समर्थन नहीं किया

    बिहार के मुजफ्फरपुर में एक शिकायत के बाद स्थानीय कोर्ट के आदेश पर देश की जानी मानी 49 हस्तियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज हुई और फिर पुलिस जांच में शिकायत झूठी पाई गई. एफआईआर दर्ज होने पर बिहार की एनडीए सरकार की जमकर आलोचना होती रही. पुलिस के शिकायत झूठी पाई जाने का खुलासा करने के पहले बिहार के उप मुख्यमंत्री सुशील मोदी ने इस पर सफाई दी कि राज्य सरकार का इससे कोई लेना देना नहीं है. सुशील मोदी ने दावा किया है कि उसी याचिकाकर्ता सुधीर ओझा ने कुछ वर्ष पूर्व उनके खिलाफ भी शिकायत दर्ज कराई थी.

  • PM मोदी को चिट्ठी लिखने वालीं 49 मशहूर हस्तियों को राहत, राजद्रोह के मामले की शिकायत झूठी पाई गई

    PM मोदी को चिट्ठी लिखने वालीं 49 मशहूर हस्तियों को राहत, राजद्रोह के मामले की शिकायत झूठी पाई गई

    देश के उन 49 बुद्धिजीवी लोगों, जिनके खिलाफ मुजफ्फरपुर के एक कोर्ट ने एफआईआर दर्ज करने का आदेश दिया था, के लिए अब एक अच्छी खबर आई है. बिहार पुलिस ने इस मामले को असत्य पाया है. इस केस का सुपरवीजन खुद मुजफ्फरपुर के एसएसपी मनोज कुशवाहा ने किया. उन्होंने इस पूरे मामले को तथ्यहीन, आधारहीन, साक्ष्यविहीन और दुर्भावनापूर्ण बताया है. बिहार पुलिस के एडीजी मुख्यालय जितेंद्र कुमार ने कहा कि इस मामले के शिकायतकर्ता सुधीर ओझा के खिलाफ आईपीसी के धारा 182/211 के तहत कार्रवाई का भी आदेश दिया गया है.

  • Bihar Police Recruitment: बिहार पुलिस में कॉन्स्टेबल के 11,880 पदों पर निकली वैकेंसी, 12वीं पास ऐसे करें अप्लाई

    Bihar Police Recruitment: बिहार पुलिस में कॉन्स्टेबल के 11,880 पदों पर निकली वैकेंसी, 12वीं पास ऐसे करें अप्लाई

    सरकारी नौकरी (Sarkari Naukri) की तलाश कर रहे लोगों के लिए बिहार में बंपर वैकेंसी निकली हैं. बिहार पुलिस (Bihar Police)/बिहार सैन्य पुलिस/ विशेषीकृत इंडिया रिजर्व वाहिनी/ बिहार राज्य औद्योगिक सुरक्षा वाहिनी में 'सिपाही' (Bihar Police Constable) के 11,880 पदों पर भर्तियां होनी हैं. इन पदों पर आवेदन की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है.

  • PM मोदी को खत लिखने वाले हस्तियों के खिलाफ मुकदमा कोर्ट के आदेश पर हुआ, सरकार का लेना देना नहीं: बिहार पुलिस प्रमुख

    PM मोदी को खत लिखने वाले हस्तियों के खिलाफ मुकदमा कोर्ट के आदेश पर हुआ, सरकार का लेना देना नहीं: बिहार पुलिस प्रमुख

    पीएम मोदी के नाम जुलाई में खुला खत लिखने वाली 49 हस्तियों के खिलाफ मुकदमे से बिहार सरकार का कोई लेना-देना नहीं है. राज्य के पुलिस प्रमुख गुप्तेश्वर पांडे (Guptesvar Pandey) ने NDTV को बताया कि यह अदालत के आदेश के बाद किया गया था और इसे लेकर पैनिक होने की कोई वजह नहीं थी. बता दें कि इन लोगों के खिलाफ दायर हुए मुकदमे पर बड़ा बवाल हुआ था.  

  • पति-पत्नी के बीच हुआ झगड़ा, बीच-बचाव करने गई मां को बेटे ने पीट-पीटकर मार डाला

    पति-पत्नी के बीच हुआ झगड़ा, बीच-बचाव करने गई मां को बेटे ने पीट-पीटकर मार डाला

    कटिहार के अनुमंडल पुलिस अधिकारी अनिल कुमार ने बताया कि मृतक का नाम जुलेखा खातून (65) है. उन्होंने बताया कि आरोपी पुत्र मोहम्मद अजीज को गिरफ्तार कर उससे पूछताछ किया जा रहा है. अजीज का अपनी नवविवाहित पत्नी शबाना खातून के साथ किसी बात को लेकर विवाद हो गया और उसने पत्नी के साथ मारपीट शुरू कर दी.

  • शौच के लिए गई नाबालिग के साथ गैंगरेप, पुलिस ने 5 आरोपियों को पकड़ा

    शौच के लिए गई नाबालिग के साथ गैंगरेप, पुलिस ने 5 आरोपियों को पकड़ा

    त्रिवेणीगंज अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी गणपति ठाकुर ने बुधवार को बताया कि पीड़िता को मेडिकल जांच के भेज दिया गया है. उन्होंने बताया कि गिरफ्तार आरोपियों में विजय कुमार मरांडी, प्रदीप कुमार साह, पिंटू कुमार, सिंटू कुमार एवं आशीष कुमार शामिल हैं.

  • चिता से बेटी का अधजला हाथ लेकर थाने पहुंचा पिता, ससुराल वाले कर रहे थे अंतिम संस्कार

    चिता से बेटी का अधजला हाथ लेकर थाने पहुंचा पिता, ससुराल वाले कर रहे थे अंतिम संस्कार

    लौरिया थानाध्यक्ष रणधीर कुमार भट्ट ने बुधवार को बताया कि महिला का नाम संगीता देवी था और वह भुटकुन राम की पत्नी थी. उन्होंने बताया कि इस मामले में संगीता के पिता रामनाथ राम ने अपने दामाद सहित उसके परिवार के पांच सदस्यों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करायी है.

  • केंद्रीय मंत्री Ashwini Choubey पर बिहार पुलिस ने क्यों दर्ज कराई शिकायत? जानें पूरा मामला

    केंद्रीय मंत्री Ashwini Choubey पर बिहार पुलिस ने क्यों दर्ज कराई शिकायत? जानें पूरा मामला

    बिहार पुलिस ने बक्सर में दुर्व्यवहार और ग़लत ढंग से बात करने का एक शिकायत दर्ज कराई हैं. इससे पहले मंत्री अश्विनी चौबे ने सोमवार को भाजपा के एक कार्यकर्ता लक्ष्मण दुबे द्वारा की गई शिकायत पर ओपी प्रभारी राजीव रंजन को बुलाकर आग बबूला हो गये. इतना ही नहीं, वर्दी उतारने और भविष्य ख़राब करने की भी धमकी दे डाली थी. लक्ष्मण दुबे ने बताया था कि उनका नाम गुंडा रजिस्टर में दर्ज किया गया हैं और मंत्री से मदद मांगी थी. इसका एक वीडियो भी वायरल हुआ था.

  • बिहार : केंद्रीय मंत्री ने पुलिस कर्मी को 'जनता दरबार' में दी वर्दी उतरवा लेने की धमकी

    बिहार : केंद्रीय मंत्री ने पुलिस कर्मी को 'जनता दरबार' में दी वर्दी उतरवा लेने की धमकी

    बिहार के बक्सर पहुंचे केंद्रीय स्वास्थ्य राज्यमंत्री अश्विनी चौबे ने 'जनता दरबार' में एक पुलिस के एसएसआई से कहा कि तुम्हारी वर्दी उतरवा लेंगे. इसके बाद इस घटना का वीडियो वायरल होकर चर्चा का विषय बन गया है. केंद्रीय स्वास्थ्य राज्य मंत्री अश्विनी चौबे सोमवार से बक्सर के दौरे पर हैं. इस दौरान डुमराव में जनता दरबार का आयोजन किया गया. इस आयोजन में अश्विनी चौबे ने भरे जनता दरबार में डुमराव थाने के एएसआई को वर्दी उतरवा लेने की धमकी दे डाली.

  • बिहार : मुजफ्फरपुर में सीएम नीतीश कुमार की कार पर स्याही फेंकी, काले झंडे दिखाए गए

    बिहार : मुजफ्फरपुर में सीएम नीतीश कुमार की कार पर स्याही फेंकी, काले झंडे दिखाए गए

    मुजफ्फरपुर में मंगलवार को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की कार पर स्याही फेंकी गई और उन्हें काले झंडे दिखाए गए. मुजफ्फरपुर में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का भारी विरोध हुआ. गरीब जनक्रांति पार्टी के कार्यकर्ताओं ने नीतीश कुमार की गाड़ी पर स्याही फेंक दी और काले झंडे दिखाए. साथ ही जमकर नारेबाजी भी की. इस मामले में पुलिस ने दो लोगों को हिरासत में ले लिया है.

  • पटना में एक गोदाम से प्याज की 300 बोरियां चोरी, पुलिस ने शुरू की जांच

    पटना में एक गोदाम से प्याज की 300 बोरियां चोरी, पुलिस ने शुरू की जांच

    देश भर में प्याज के दाम क्या बढ़े कि चोरों की नजर भी अब प्याज पर रहने लगी है. बिहार के पटना जिले के फतुहा थाना क्षेत्र में चोरों ने एक प्याज गोदाम से करीब 300 बोरी प्याज चुरा ली और फरार हो गए. चोरी गई प्याज की कीमत करीब आठ लाख रुपये बताई जा रही है. पुलिस के मुताबिक, पटना के फतुहा थाना क्षेत्र में शनिवार रात सोनारू-रालपुर मार्ग के किनारे प्याज गोदाम से करीब आठ लाख रुपये मूल्य की लगभग 325 बोरी प्याज शातिरों ने चुरा ली.

  • बिहार: RJD विधायक की भतीजी की हत्या, प्रेमी ने मारी गोली

    बिहार: RJD विधायक की भतीजी की हत्या, प्रेमी ने मारी गोली

    मुंगेर जिले के मुफस्सिल थाना क्षेत्र में शुक्रवार की रात प्रेमी युगल का शव बरामद किया गया है. पुलिस पहले इस मामले में हत्या की आंशका जता रही थी, परंतु शनिवार को इस मामले का खुलासा करते हुए पुलिस ने इसे आत्महत्या बताया है. पुलिस अधिकारी ने शनिवार को बताया कि यह मामला असफल प्रेम के कारण आत्महत्या का है. शुक्रवार की रात के अंधेरे में युवक मोहम्मद आशिफ ने अपनी प्रेमिका रिया उर्फ ट्विंकल की गोली मारकर हत्या कर दी और इसके बाद खुद को भी गोली मार ली जिससे उसकी भी मौके पर मौत हो गई.

  • रेप के आरोपी RJD विधायक अरुण यादव फरार, घर पर इश्तेहार चश्पा किया गया

    रेप के आरोपी RJD विधायक अरुण यादव फरार, घर पर इश्तेहार चश्पा किया गया

    बिहार के चर्चित सेक्स रैकेटकांड में आरजेडी विधायक अरुण यादव की मुश्किलें बढ़ती ही जा रही है. पीड़िता की ओर से दूसरी बार कोर्ट में दिए गए 164 के कलम बंद बयान में नाम आने के बाद से अरुण यादव फरार हो गए हैं और पुलिस उनकी गिरफ्तारी के लिए लगातार कोशिश कर रही है. भोजपुर पुलिस ने पास्को कोर्ट में एडीजे-1 आरके सिंह के यहां फरार विधायक अरुण यादव के घर इश्तेहार चस्पा करने की भी इजाजत मांगी थी. कोर्ट के आदेश के बाद पुलिस अब विधायक के आवास पर इश्तेहार की नोटिस चस्पा कर दिया है. 

  • आधी रात बच्चा चोरी करने की कोशिश कर रहा था शख्स, महिला उठी और फिर... देखें VIDEO

    आधी रात बच्चा चोरी करने की कोशिश कर रहा था शख्स, महिला उठी और फिर... देखें VIDEO

    कुछ समय पहले ऐसी ही एक घटना बिहार से सामने आई थी. बिहार के हाजीपुर के एक निजी नर्सिंग होम से तीन दिन का नवजात बच्चा चोरी हो गया था. बच्चा चोरी की वारदात सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई थी. बच्चे के परिजनों ने नर्सिंग होम के बाहर जमकर हंगामा किया. लोगों ने सड़क पर आग लगाकर प्रदर्शन किया था. मौके पर पहुंची पुलिस मामले की जांच में जुटी थी. हंगामा होते देख बड़ी संख्या में पुलिस बल की तैनाती की गई थी.

  • पुलिस की गांधीगिरी: बिहार के इस जिले में हेलमेट और बीमा न होने पर भी चालान नहीं काट रही पुलिस, जानें क्या है वजह

    पुलिस की गांधीगिरी: बिहार के इस जिले में हेलमेट और बीमा न होने पर भी चालान नहीं काट रही पुलिस, जानें क्या है वजह

    दरअसल बिना हेलमेट चलने वालों या जिनका बीमा खत्म हो चुका है, उनका चालान काटने की जगह पुलिस उन्हें अपनी गलती सुधारने का मौका दे रही है. इसके लिए पुलिस ने जांच चौकियों पर ही व्यवस्था की है, ताकि सवारी तुरंत हेलमेट खरीद सकें और वाहन बीमा का नवीनीकरण करा सकें. इस अभियान की शुरुआत पूर्वी चंपारण जिले के मोतिहारी में छतौनी थाने के एसएचओ मुकेश चंद्र कुंवर ने की है.

  • केंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे के बेटे की कार के दस्तावेज नहीं जांचने पर दो पुलिसकर्मी सस्पेंड

    केंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे के बेटे की कार के दस्तावेज नहीं जांचने पर दो पुलिसकर्मी सस्पेंड

    केंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे के बेटे के वाहन के दस्तावेजों की जांच न करने को लेकर रविवार को बिहार पुलिस के दो अधिकारियों को निलंबित कर दिया गया.