NDTV Khabar

बिहार पुलिस


'बिहार पुलिस' - 883 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • युवती का अधजला शव मिलने पर रेप के बाद हत्या करने का था शक, जांच हुई तो निकला 'ऑनर किलिंग' केस

    युवती का अधजला शव मिलने पर रेप के बाद हत्या करने का था शक, जांच हुई तो निकला 'ऑनर किलिंग' केस

    पुलिस के एक शीर्ष अधिकारी ने मंगलवार को कहा कि कि मुख्य आरोपी, पीड़िता के पिता को गिरफ्तार कर लिया गया है. पुलिस अधीक्षक उपेन्द्र नाथ वर्मा ने मंगलवार को बताया कि मृतका की पहचान रोहतास जिले के दिनारा थाना अंतर्गत दिनारा बाजार के महेंद्र प्रसाद की पुत्री के रूप में की गयी है.

  • यौन शोषण के बाद युवक ने शादी से किया इंकार, पीड़िता ने खुद को जिंदा जलाया

    यौन शोषण के बाद युवक ने शादी से किया इंकार, पीड़िता ने खुद को जिंदा जलाया

    पुलिस अधीक्षक नताशा गुडिया ने बताया कि यह प्रेम प्रसंग का मामला है. युवती का अपने ही गांव के अरमान नामक युवक से तअल्लुकात रहे हैं और वह एक महीने के गर्भ से है.

  • घर में घुसकर महिला के चेहरे पर फेंका तेजाब, मामले की जांच में जुटी पुलिस

    घर में घुसकर महिला के चेहरे पर फेंका तेजाब, मामले की जांच में जुटी पुलिस

    कैमूर जिला के भगवानपुर में 30 वर्षीय एक विवाहिता के घर में घुसकर उसके मुंह पर रविवार की शाम तेजाब फेंक दिया गया, जिसमें महिला गंभीर रूप से जख्मी हो गई.

  • उन्नाव रेप पीड़िता की मौत के बाद यूपी सरकार ने 7 पुलिसकर्मियों को किया निलंबित

    उन्नाव रेप पीड़िता की मौत के बाद यूपी सरकार ने 7 पुलिसकर्मियों को किया निलंबित

    उत्तर प्रदेश सरकार ने उन्नाव बलात्कार पीड़िता की दिल्ली के अस्पताल में मौत को संज्ञान में लेते हुए सात पुलिसकर्मियों को कर्तव्य निर्वहन में लापरवाही के लिए निलंबित कर दिया है.

  • बिहार : जेल में बंद लुटेरे ने देश की सबसे बड़ी लूट की वारदात को अंजाम दिया!

    बिहार : जेल में बंद लुटेरे ने देश की सबसे बड़ी लूट की वारदात को अंजाम दिया!

    जेल में बंद अपराधियों द्वारा लूट, हत्या और अपराध की किसी वारदात की साजिश रचने के किस्से तो आपने कई बार सुने होंगे, लेकिन क्या आपने किसी ऐसी वारदात के बारे में सुना है जिसको जेल में बंद किसी अपराधी ने खुद अंजाम दिया हो. वारदात का एक ऐसा खुलासा जिसको सुनकर आप न केवल हैरान रह जाएंगे, बल्कि पुलिसिया व्यवस्था पर आपका भरोसा उठ जाएगा. यह दिनदहाड़े देश की अब तक की सबसे बड़ी लूट की वारदात है.

  • बिहार के बक्सर में भी हैदराबाद जैसा दिल दहला देने वाला मामला, युवती को रेप के बाद मारी गोली, फिर जला दिया

    बिहार के बक्सर में भी हैदराबाद जैसा दिल दहला देने वाला मामला, युवती को रेप के बाद मारी गोली, फिर जला दिया

    बिहार के बक्सर जिले में एक युवती से कथित तौर पर रेप के बाद गोली मारने और उसे जलाने का दिल दहला देने वाला मामला सामने आया है. बक्सर के पुलिस उपाधीक्षक सतीश कुमार ने न्यूज एजेंसी पीटीआई को बताया कि आज सुबह (लगभग 6 बजे) लड़की के जले हुए शरीर को इटाढ़ी से बरामद किया है. बता दें कि बक्सर बिहार की राजधानी पटना से करीब 100 किलोमीटर दूर है.

  • Bihar Police: बिहार पुलिस में एनफोर्समेंट सब इंस्पेक्टर के 212 पदों पर निकली वैकेंसी, इतनी होगी सैलरी

    Bihar Police: बिहार पुलिस में एनफोर्समेंट सब इंस्पेक्टर के 212 पदों पर निकली वैकेंसी, इतनी होगी सैलरी

    Sarkari Naukri, BPSSC Recruitment: बिहार पुलिस (Bihar Police) अवर सेवा आयोग ने प्रवर्तन अवर निरीक्षक (Enforcement Sub Inspector) के पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है. एनफोर्समेंट सब इंस्पेक्टर के  212 पदों पर भर्तियां की जाएगी. आवेदन करने की प्रक्रिया 8 दिसंबर से शुरू होगी. आवेदन करने की आखिरी तारीख 6 जनवरी है. बिहार पुलिस (Bihar Police) में निकले इन पदों पर ग्रेजुएट्स आवेदन कर सकते हैं.

  • बिहार में कानून ठेंगे पर: युवकों ने खुलेआम किया 'तमंचे पर डिस्को', देखें- VIDEO

    बिहार में कानून ठेंगे पर: युवकों ने खुलेआम किया 'तमंचे पर डिस्को', देखें- VIDEO

    समाचार एजेंसी ANI द्वारा जारी एक वीडियो में कुछ शख़्स खुलेआम ''तमंचे पर डिस्को'' करते दिखाई दे रहे हैं. एएनआई के मुताबिक मामला मुजफ्फरपुर के अहियापुर इलाके का है.

  • Bihar Police: बिहार पुलिस में कॉन्स्टेबल के 1722 पदों पर आवेदन शुरू, 12वीं पास ऐसे करें अप्लाई

    Bihar Police: बिहार पुलिस में कॉन्स्टेबल के 1722 पदों पर आवेदन शुरू, 12वीं पास ऐसे करें अप्लाई

    Bihar Police Recruitment: बिहार पुलिस, बिहार सैन्य पुलिस एंव पुलिस की अन्य इकाईयों में चालक सिपाही (कॉन्स्टेबल) के रिक्त पदों पर पुरुष एंव महिला उम्मीदवारों की सीधी नियुक्ति के लिए नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है. कॉन्स्टेबल (ड्राइवर) (Bihar Police Constable) के 1722 पदों पर भर्ती होनी हैं. इन पदों पर आवेदन की प्रक्रिया शुरू हो गई है. आवेदन करने की आखिरी तारीख 30 दिसंबर 2019 है.

  • दिल्ली: सौतेले पिता ने पीट-पीटकर मार डाली चार साल की बेटी

    दिल्ली: सौतेले पिता ने पीट-पीटकर मार डाली चार साल की बेटी

    इससे पहले बिहार के शेखपुरा इलाके में पत्नी से झगड़े के बाद एक शख्स ने अपनी 16 दिन की बेटी को ज़मीन पर पटक के मार दिया था. थाना प्रभारी रंजन कुमार ने घटना के बारे में बताया था कि कोरमा थाना क्षेत्र के कुरौनी गांव के रहने वाले सोहराज चौधरी ने अपनी पत्नी से शराब पीने के लिए पैसे मांगे थे, लेकिन उसने पैसे देने से इनकार कर दिया था. इसलिए उसने गुस्से में आकर अपनी बच्ची को जमीन पर पटक कर मार दिया.

  • बिहार के हाजीपुर में सनसनीखेज वारदात, डकैतों ने दिनदहाड़े 55 किलोग्राम सोना लूटा

    बिहार के हाजीपुर में सनसनीखेज वारदात, डकैतों ने दिनदहाड़े 55 किलोग्राम सोना लूटा

    बिहार के वैशाली जिले के हाजीपुर में शनिवार को एक सनसनीखेज वारदात हुई. करीब छह-सात डकैतों ने दिन-दहाड़े एक निजी फाइनेंस कंपनी के दफ्तर में डाका डाला. डकैत करीब 55 किलोग्राम सोना लूटकर फरार हो गए. पुलिस ने दावा किया है कि अपराधियों की पहचान कर ली गई है. लूटे गए सोने की कीमत करीब 20 करोड़ रुपये से ज्यादा आंकी गई है.

  • पांच साल की बच्ची से अधेड़ ने किया रेप, चीखने पर पड़ोसियों ने आरोपी को पकड़कर पीटा

    पांच साल की बच्ची से अधेड़ ने किया रेप, चीखने पर पड़ोसियों ने आरोपी को पकड़कर पीटा

    बिहार के सासाराम में भीड़ ने एक पांच बच्ची के साथ दुष्कर्म करने के आरोप में एक अधेड़ की जमकर पिटाई कर दी, बाद में आरोपी को पुलिस को सौप दिया गया.

  • बिहार में बॉयलर फटने से 3 लोगों की मौत, 3 घायल

    बिहार में बॉयलर फटने से 3 लोगों की मौत, 3 घायल

    बिहार के पूर्वी चंपारण जिले में शनिवार को एक संयंत्र का बॉयलर फटने से तीन लोगों की मौत हो गई और तीन अन्य लोग घायल हो गए. पुलिस ने यह जानकारी दी. सुगौली थाना के प्रभारी रोहित कुमार ने बताया कि बंगरा नगर पंचायत क्षेत्र में एक एनजीओ के खाना पकाने के संयंत्र का बॉयलर उस वक्त फट गया, जब मजदूर स्कूलों में आपूर्ति के लिए मध्याह्न भोजन तैयार कर रहे थे. थाना प्रभारी ने बताया कि बॉयलर विस्फोट में तीन मजदूरों की मौत हो गई और तीन अन्य घायल हो गए.

  • बिहार के नालंदा और रोहतास जिलों में अलग-अलग हादसे में आठ की मौत, 11 अन्य जख्मी

    बिहार के नालंदा और रोहतास जिलों में अलग-अलग हादसे में आठ की मौत, 11 अन्य जख्मी

    बिहार के नालंदा जिला के गिरियक थाना अंतर्गत दुर्गानगर के समीप बुधवार की सुबह एक ट्रक से टक्कर लगने से ऑटोरिक्शा पर सवार एक नवजात सहित छह लोगों की मौत हो गयी जबकि तीन अन्य जख्मी हो गए. राजगीर के पुलिस उपाधीक्षक सोमनाथ प्रसाद ने बताया कि शवों का पोस्टमार्टम जिला मुख्यालय स्थित सदर अस्पताल में कराया गया जबकि घायलों को बेहतर इलाज के लिए पटना रेफर कर दिया गया है.

  • मवेशी कारोबारी के कर्मचारी की पीट-पीट कर हत्या, मामला दर्ज कर पुलिस ने शुरू की जांच

    मवेशी कारोबारी के कर्मचारी की पीट-पीट कर हत्या, मामला दर्ज कर पुलिस ने शुरू की जांच

    मुफस्सिल थाना क्षेत्र निवासी जमाल अपने भाई कमाल और एक अन्य व्यक्ति के साथ सोमवार की देर शाम 18 मवेशी को लेकर जा रहे थे तभी लाभा पुल के समीप सागर यादव और उनके तीन पुत्रों ने उन्हें घेर लिया. उन्होंने उनसे रंगदारी की मांग की, जिससे इनकार करने पर उन्होंने लाठी, डंडे से उनकी बुरी तरह पिटाई की और उनके मवेशी को अपने कब्जे में ले लिया.

  • बिहार में एक साथ 45 पुलिसवाले घूस लेने के आरोप में निलंबित, CCTV फुटेज से हुआ पर्दाफाश

    बिहार में एक साथ 45 पुलिसवाले घूस लेने के आरोप में निलंबित, CCTV फुटेज से हुआ पर्दाफाश

    बिहार पुलिस के इतिहास में शायद एक साथ इतनी संख्या में घूस लेने के आरोप में एक साथ इतनी संख्या में पुलिस वालों के खिलाफ कारवाई का ये पहला उदाहरण हैं. यह कारवाई पटना के यातायात पुलिस अधीक्षक अमरकेश डी ने किया हैं. दरअसल छठ पूजा के दौरान भयंकर जाम लगा था, ना केवल ट्रक से पैसे लेकर अनुमति दिए जाने के कारण बल्कि घूस के पैसे में बंदरबांट को लेकर पुलिस वालों में मारपीट की घटना भी हुई थी. जिसके जांच में पूरे घोटाले का पर्दाफ़ाश हुआ. निलंबित पुलिसवालों में छह दारोगा, सात एएसआई और 32 सिपाही शामिल हैं.

  • जेएनयू के छात्रों ने फीस बढ़ोतरी पर किया प्रदर्शन तो तेजस्वी यादव ने दिया यह बयान

    जेएनयू के छात्रों ने फीस बढ़ोतरी पर किया प्रदर्शन तो तेजस्वी यादव ने दिया यह बयान

    दिल्‍ली के जवाहरलाल नेहरू (JNU) विश्वविद्यालय के छात्रों ने सोमवार को फीस बढ़ोतरी को लेकर विरोध प्रदर्शन किया. अब इस मुद्दे पर बिहार के पूर्व डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव का बयान सामने आया है. उन्होंने बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा, 'देश के सर्वोच्च विश्वविद्यालय JNU में हॉस्टल, मेस समेत फीस की अप्रत्याशित बढ़ोतरी एवं नियमों के बदलाव के खिलाफ छात्रों की वाजिब मांगों पर पुलिस बल का प्रयोग निंदनीय है. BJP नहीं चाहती कि गांव-गरीब के बच्चे JNU जैसी यूनिवर्सिटी में पढ़ें. हम मजबूती से छात्रों की मांगों के साथ हैं.'

  • बिहार में मंत्री के बेटे की गाड़ी से उतारकर पिटाई, रिवाल्वर से...

    बिहार में मंत्री के बेटे की गाड़ी से उतारकर पिटाई, रिवाल्वर से...

    मंत्री बीमा भारती के बेटे की कुछ लोगों ने मधेपुरा जिले में रविवार तड़के पिटाई कर दी. पुलिस अधीक्षक संजय कुमार ने बताया कि बिहार की गन्ना विकास मंत्री बीमा भारती के बेटे राजकुमार और उनके चचेरे भाई संजय कुमार के साथ भटगामा गांव के पास कुछ लोगों ने मार-पीट की.

Advertisement