NDTV Khabar

बिहार बोर्ड News in Hindi


'बिहार बोर्ड' - 203 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • Bihar Intermediate Result 2019: 12वीं में 79.76 प्रतिशत छात्र हुए पास, यहां चेक करें रिजल्ट

    Bihar Intermediate Result 2019: 12वीं में 79.76 प्रतिशत छात्र हुए पास, यहां चेक करें रिजल्ट

    Bihar Intermediate Result 2019: बिहार बोर्ड इंटरमीडिएट रिजल्ट (Bihar Board Result) घोषित हो चुके हैं. 12वीं के आर्ट्स, कॉमर्स और साइंस स्ट्रीम के सभी छात्र बिहार बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट्स पर जाकर अपने नतीजे चेक करें.

  • Bihar Board BSEB 12th Result: 12वीं का रिजल्ट यहां डायरेक्ट लिंक से एक क्लिक में करें चेक

    Bihar Board BSEB 12th Result: 12वीं का रिजल्ट यहां डायरेक्ट लिंक से एक क्लिक में करें चेक

    Bihar Board 12th Result जारी कर दिया गया है. बोर्ड के अध्यक्ष आनंद किशोर ने 12वीं के रिजल्ट (BSEB Result) की घोषणा की. बिहार बोर्ड ने मार्च में रिजल्ट (BSEB 12th Result 2019) जारी कर इतिहास रच दिया है. 12वीं के 13 लाख से ज्यादा स्टूडेंट्स का रिजल्ट बिहार बोर्ड की वेबसाइट्स पर जारी किया गया है.

  • Bihar Board ने जारी किया 12वीं का रिजल्ट, मोबाइल पर डायरेक्ट लिंक से करें चेक

    Bihar Board ने जारी किया 12वीं का रिजल्ट, मोबाइल पर डायरेक्ट लिंक से करें चेक

    Bihar Board की 12वीं की परीक्षा का रिजल्ट (Bihar Board Result 2019) बोर्ड अध्यक्ष आनंद किशोर द्वारा जारी कर दिया गया है. बोर्ड (Bihar Board) द्वारा प्रेस कांफ्रेस आयोजित कर रिजल्ट (BSEB 12th Result 2019) की घोषणा की गई. बिहार बोर्ड ने पहली बार मार्च में 12वीं का रिजल्ट जारी किया है. बिहार बोर्ड के 13 लाख से ज्यादा स्टूडेंट्स बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट biharboard.ac.in और biharboardonline.bihar.gov.in पर जाकर अपना रिजल्ट (Bihar Board Inter Result) चेक कर सकते हैं.

  • Bihar Board Inter Result डायरेक्ट लिंक से एक क्लिक में करें चेक

    Bihar Board Inter Result डायरेक्ट लिंक से एक क्लिक में करें चेक

    BSEB (बिहार बोर्ड) 12वीं की परीक्षा का रिजल्ट (BSEB Bihar Board 12th Result) जारी कर दिया है. आनंद किशोर ने रिजल्ट जारी किया है. बिहार बोर्ड इस बार सबसे पहले रिजल्ट (Bihar Board Inter Result) जारी कर रिकॉर्ड बना दिया है. लोकसभा चुनाव के चलते इस बार बोर्ड की परीक्षाएं पहले के मुकाबले जल्दी आयोजित की गई थी और यही कारण है कि इस बार रिजल्ट (Bihar Board Result 2019) भी जल्द जारी किया जा रहा है.

  • BSEB Result 2019: 12वीं के नतीजे जारी, 3 स्टेप्स में यहां करें चेक

    BSEB Result 2019: 12वीं के नतीजे जारी, 3 स्टेप्स में यहां करें चेक

    बिहार बोर्ड की 12वीं की परीक्षा का रिजल्ट (Bihar Board Result 2019) जारी कर दिया है. 12वीं के स्टूडेंट्स का रिजल्ट (BSEB 12th Result 2019) 3 बजे जारी किया गया. बिहार बोर्ड के अध्यक्ष आनंद किशोर 12वीं के नतीजों (Bihar Board 12th Result) की घोषणा की. बिहार बोर्ड पहला ऐसा बोर्ड है जिसने मार्च में रिजल्ट (Bihar Board Inter Result) जारी किया है. लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election) के चलते इस बार अधिकतर बोर्ड की परीक्षाएं जल्दी आयोजित कर दी गई थी. बिहार बोर्ड परीक्षा के मात्र 44 दिनों बाद रिजल्ट (BSEB Result) जारी कर रिकॉर्ड बनाया है. बिहार बोर्ड का रिजल्ट Bihar Board Official Website- biharboard.ac.in और biharboardonline.bihar.gov.in पर अपलोड किया गया है. स्टूडेंट्स अपना रिजल्ट (BSEB Result 2019) इन वेबसाइट्स से ही चेक कर सकते हैं.

  • BSEB Bihar Board 12th Result: जारी हुआ 12वीं का रिजल्ट, इन स्टेप्स से करें चेक, ये हैं टॉपर्स

    BSEB Bihar Board 12th Result: जारी हुआ 12वीं का रिजल्ट, इन स्टेप्स से करें चेक, ये हैं टॉपर्स

    बिहार बोर्ड इंटर का रिजल्ट जारी कर दिया गया है. बिहार बोर्ड के अध्यक्ष आनंद किशोर और शिक्षा सचिव शिक्षा सचिव आर के महाजन रिजल्ट (Bihar board 12th Result) की घोषणा की. 12वीं के नतीजे (Bihar Board Inter Result) ऑफिशियल वेबसाइट biharboard.ac.in और biharboardonline.bihar.gov.in पर जारी किए गए हैं. स्टूडेंट्स इन वेबसाइट्स पर ही अपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं.

  • Bihar Board 12th Result: 12वीं का रिजल्ट जारी, इन 3 आसान स्टेप्स में करें चेक

    Bihar Board 12th Result: 12वीं का रिजल्ट जारी, इन 3 आसान स्टेप्स में करें चेक

    बिहार बोर्ड 12वीं का रिजल्ट (Bihar Board Result) जारी कर दिया गया है. इंटर की परीक्षा का रिजल्ट (Bihar Intermediate Result 2019) आज दोपहर 3 बजे जारी किया गया. बिहार बोर्ड के इतिहास में पहली बार मार्च में रिजल्ट (Bihar Board 12th Result) जारी किया गया. 12वीं की परीक्षा का रिजल्ट biharboard.ac.in और biharboardonline.bihar.gov.in पर जारी किया गया है. इस बार इंटर परीक्षा में कुल 13 लाख 15 हजार 371 परीक्षार्थी शामिल हुए थे. 12वीं की परीक्षा छह से 16 फरवरी तक चली थी. 

  • Bihar Board 12th Result: बिहार बोर्ड 12वीं के नतीजे जारी, जानिए हर डिटेल

    Bihar Board 12th Result: बिहार बोर्ड 12वीं के नतीजे जारी, जानिए हर डिटेल

    Bihar Board 12वीं के कला, विज्ञान, वाणिज्य और वोकेशनल का रिजल्ट (Bihar Board Result) जारी कर दिया है. बिहार बोर्ड के इतिहास में पहली बार मार्च में रिजल्ट (Bihar Board 12th Result) जारी किया गया है.  स्टूडेंट्स का रिजल्ट (BSEB 12th Result) Bihar Board (BSEB) की ऑफिशियल वेबसाइट (Bihar Board Oficial Site) biharboard.ac.in और biharboardonline.bihar.gov.in पर जारी किया गया है. बता दें कि इस बार इंटर परीक्षा में कुल 13 लाख 15 हजार 371 परीक्षार्थी शामिल हुए थे.

  • बिहार: लालू प्रसाद यादव जेल से तय करेंगे, किसे पार्टी का टिकट देना है और किसे नहीं

    बिहार: लालू प्रसाद यादव जेल से तय करेंगे, किसे पार्टी का टिकट देना है और किसे नहीं

    आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर बिहार में राष्ट्रीय जनता दल (राजद) नीत महागठबंधन में सीटों के बंटवारे को लेकर कवायद तेज हो गई है. शनिवार को यहां राजद की संसदीय बोर्ड की बैठक में पार्टी अध्यक्ष लालू प्रसाद को प्रत्याशियों के चयन और सीट बंटवारे के लिए अधिकृत किया गया. राजद अध्यक्ष की गैरहाजरी में हुई बैठक की जानकारी देते हुए प्रदेशाध्यक्ष रामचंद्र पूर्वे ने बताया कि बैठक में कुल चार प्रस्ताव पारित किए गए हैं.

  • CBSE Exam: इन 5 टिप्स को फॉलो कर दूर करें एग्जाम स्ट्रेस, भाग जाएगी टेंशन और नंबर भी आएंगे अच्छे

    CBSE Exam: इन 5 टिप्स को फॉलो कर दूर करें एग्जाम स्ट्रेस, भाग जाएगी टेंशन और नंबर भी आएंगे अच्छे

    CBSE Board की परीक्षाएं 15 फरवरी से शुरू होनी हैं. जबकि यूपी बोर्ड (UP Board) और बिहार बोर्ड (Bihar Board) की परीक्षाएं शुरू हो गई हैं. सीबीएसई की 12वीं (CBSE Class 12) की परीक्षा 15 से शुरू होगी. जबकि 10वीं (CBSE Class 10) की परीक्षा 21 फरवरी से शुरू होगी. बोर्ड परीक्षाओं (Board Exams) का समय चल रहा है, ऐसे में कई स्टूडेंट्स काफी स्ट्रेस में हैं. परीक्षा के समय स्ट्रेस होना आम बात है. लेकिन कई बार एग्जाम स्ट्रेस (Exam Stress) के कारण स्टूडेंट्स का पेपर खराब हो जाता है.

  • Bihar Board Exam: 12वीं के स्टूडेंट्स इन 5 टिप्स को फॉलों कर मैथ्स में ला सकते हैं 90 फीसदी से ज्यादा नंबर

    Bihar Board Exam: 12वीं के स्टूडेंट्स इन 5 टिप्स को फॉलों कर मैथ्स में ला सकते हैं 90 फीसदी से ज्यादा नंबर

    बिहार बोर्ड (Bihar Board) की इंटरमीडिएट की परीक्षाएं (Bihar Board Exam 2019) शुरू हो गई हैं. इस साल 12वीं की परीक्षा (Bihar Board Intermediate Exam) में कुल 13,15,371 परीक्षार्थी शामिल हो रहे हैं. जिसमें से कुल 7,62,153 छात्र और 5,53,198 छात्राएं हैं. इंटरमीडिएट परीक्षा (Bihar Board 12th Exam) राज्य के अलग-अलग जिलों में कुल 1339 परीक्षा केंद्रों पर आयोजित की जा रही है.

  • Bihar Board Exam: एग्जाम हॉल में की ये गड़बड़ तो हो जाएंगे फेल, रखना होगा इन बातों का ध्यान

    Bihar Board Exam: एग्जाम हॉल में की ये गड़बड़ तो हो जाएंगे फेल, रखना होगा इन बातों का ध्यान

    बिहार बोर्ड (Bihar Board) की 12वीं (BSEB 12th Exam) की परीक्षा 6 फरवरी से शुरू हो रही है. परीक्षा के लिए बोर्ड (Bihar Board) अपनी तैयारियां पूरी कर चुका है. बिहार विद्यालय परीक्षा समिति के अध्यक्ष आनंद किशोर ने बताया कि इस बार परीक्षा में कुल 13,15,371 परीक्षार्थी शामिल हो रहे हैं. जिसमें से कुल 7,62,153 छात्र और 5,53,198 छात्राएं हैं. बोर्ड ने परीक्षा (Bihar Board Intermediate Exam) के लिए राज्य कअलग-अलग जिलों में कुल 1339 परीक्षा केंद्र बनाए हैं.

  • सीमांचल एक्सप्रेस हादसा: रेलवे ने जारी किए ये हेल्पलाइन नंबर

    सीमांचल एक्सप्रेस हादसा: रेलवे ने जारी किए ये हेल्पलाइन नंबर

    हादसे पर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने दुख जताया है और प्रशासन को आदेश दिए हैं कि हर संभव मदद की जाएं. एडिशनल डायरेक्टर जनरल पीआर (रेल) ने सीमांचल हादसे पर कहा कि राहत और बचाव कार्य जारी है. डॉक्टरों की एक टीम को मेडिकल वैन के साथ रवाना किया जा चुका है. इसके अलावा एनडीआरएफ की टीमें भी राहत और बचाव कार्य में लगी हुई हैं. रेलवे बोर्ड के चेयरमैन वीके यादव भी घटनास्थल पर पहुंचने के लिए निकल चुके हैं.

  • गोविंदा और मेरे इंडस्ट्री में सबसे ज्यादा दुश्मन, लोग हमें खत्म करना चाहते हैं: पहलाज निहलानी

    गोविंदा और मेरे इंडस्ट्री में सबसे ज्यादा दुश्मन, लोग हमें खत्म करना चाहते हैं: पहलाज निहलानी

    पहलाज निहलानी (Pahlaj Nihalani) और गोविंदा (Govinda) की 'रंगीला राजा (Rangeela Raja)' के लिए सिनेमाघरों की कमी पर निहलानी ने कहा कि उन्हें बिहार और झारखंड जैसी जगहों पर फिल्म रिलीज करने से मना कर दिया गया था.

  • Bihar Board Matric Admit Card: जारी हुआ एडमिट कार्ड, ऐसे करें डाउनलोड

    Bihar Board Matric Admit Card: जारी हुआ एडमिट कार्ड, ऐसे करें डाउनलोड

    बिहार स्कूल एग्जामिनेशन बोर्ड (BSEB) ने कक्षा 10 (मैट्रिक) की परीक्षा का एडमिट कार्ड (Bihar Board Admit Card) जारी कर दिया है. एडमिट कार्ड (BSEB 10th Admit Card) BSEB की ऑफिशियल वेबसाइट biharboardonline.bihar.gov.in पर जारी किया गया है. स्टूडेंट्स इस वेबसाइट पर जाकर आसानी से अपना एडमिट कार्ड (Bihar Board Matric Admit Card) डाउनलोड कर सकते हैं.

  • चिराग पासवान बोले, राम मंदिर मुद्दे को बेवजह तूल न दे NDA, चुनाव में हो सकता है नुकसान

    चिराग पासवान बोले, राम मंदिर मुद्दे को बेवजह तूल न दे NDA, चुनाव में हो सकता है नुकसान

    राम मंदिर को लेकिन NDA  के घटक दलों के बीच सब कुछ सामान्य नहीं है. BJP के कई सहयोगियों ख़ासकर जनता दल यूनाइटेड और लोक जनशक्ति पार्टी का मानना है कि राम मंदिर के मुद्दे को बेवजह तूल नहीं दिया जाना चाहिए. लोक जनशक्ति पार्टी के संसदीय बोर्ड के अध्यक्ष चिराग पासवान (Chirag Paswan) ने शनिवार को साफ़ कहा कि अगर राम मंदिर को आगामी लोकसभा चुनाव में मुद्दा बनाया गया तो इसका नुक़सान हो सकता है.

  • बिहार : तेजस्वी यादव की तेजप्रताप यादव को सलाह, कैमरे के सामने ही सीट बांट लें!

    बिहार : तेजस्वी यादव की तेजप्रताप यादव को सलाह, कैमरे के सामने ही सीट बांट लें!

    बिहार में राष्ट्रीय जनता दल में जब से तेजप्रताप यादव सक्रिय हुए हैं वे खुद और अपनी पार्टी को सुर्खियों में तो रखते ही हैं, निगेटिव खबरों के कारण भी चर्चा में बने रहते हैं. पटना की पाटलिपुत्र सीट पर उन्होंने अपनी बहन और राज्यसभा सदस्य मीसा भारती की दावेदारी का समर्थन कर दिया. अब तेजस्वी यादव को इस पर सफाई देनी पड़ रही है.

  • मुजफ्फरपुर शेल्‍टरहोम रेप कांड: बिहार सरकार को फिर सुप्रीम कोर्ट की फटकार- आप क्या कर रहे हैं, यह शर्मनाक और अमानवीय है

    मुजफ्फरपुर शेल्‍टरहोम रेप कांड: बिहार सरकार को फिर सुप्रीम कोर्ट की फटकार- आप क्या कर रहे हैं, यह शर्मनाक और अमानवीय है

    सुप्रीम कोर्ट ने मामले की सुनवाई कल बुधवार दोपहर दो बजे तक के लिए टाल दी है. कोर्ट ने बिहार सरकार को 24 घंटे में एफआईआर में बदलाव करने के लिए कहा है. इसके साथ ही मुख्य सचिव को भी आदेश दिए हैं कि वे सुनवाई के दौरान कोर्ट में ही मौजूद रहें. बिहार सरकार को फटकार लगाते हुए, 'मई में रिपोर्ट आई और आपने अब तक इस पर क्या एक्शन लिया? आपका रवैया ऐसा है कि अगर किसी बच्चे के साथ दुराचार होता है तो आप जुवेनाइल बोर्ड के खिलाफ ही कार्रवाई कर देंगे?'

«1234567»

Advertisement

 

बिहार बोर्ड फोटो

बिहार बोर्ड से जुड़े अन्य फोटो »

बिहार बोर्ड वीडियो

बिहार बोर्ड से जुड़े अन्य वीडियो »